ekterya.com

कैसे एक दाना चिमटा उपयोग करने के लिए

एक दाना एक्स्ट्रेक्टर (या कॉमेडोन एक्स्ट्रेक्टर) एक उपकरण है जिसका इस्तेमाल ब्लैकहेड्स या कॉमेडोन, दोनों खुले (काले डॉट्स) और बंद (सफेद डॉट्स) को हटाने के लिए किया जाता है। कॉमेडोन एक्स्ट्रेक्टर छोटे छड़ी के आकार के उपकरण होते हैं जो हर छोर या तेज लेंस के साथ हैंडल या रिंग होते हैं। वे त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना रूट से मुँह निकालने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। दाना चिमटा का उपयोग करने से पहले, आपको निशान या त्वचा के संक्रमण से बचने के लिए कुछ तैयारी करनी चाहिए।

चरणों

भाग 1

अपने चेहरे कीटाणुरहित
एक ब्लैकहैड रिमूवर खरीदें शीर्षक वाला छवि 6
1
एक अच्छा चेहरे की सफाई दिनचर्या का अभ्यास करें अपना चेहरा धो लें एक दिन में दो बार सबसे अच्छी चीज है जो आप अपनी त्वचा को साफ रखने के लिए कर सकते हैं। यदि आप एक दाना चिमटा का उपयोग करने जा रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी त्वचा साफ है, इसका उपयोग करने से पहले अपना चेहरा धो लें।
  • सुबह उठने से पहले और कभी भी आपके पसीने से चेहरे पर अपना चेहरा धो लें।
  • अपने चेहरे को धोने के लिए हल्के चेहरे की सफाई या गर्म पानी का प्रयोग करें मजबूत सफाई या exfoliants से बचें एक्सफ़ोइटिंग क्लैन्सर का इस्तेमाल करना और अपना चेहरा रगड़ना आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है और लाली और सूजन का कारण बन सकता है।
  • अपना चेहरा रगड़ें मत अपने चेहरे को धीरे से मालिश करने के लिए केवल अपनी उंगलियों के सुझाव या पोंछ या कपड़े का उपयोग करें फिर, क्लीनर के बाकी हिस्सों को धोने के लिए पानी डालना
  • धोने के बाद तौलिया के साथ छोटे स्पर्श या पैट्स देकर अपना चेहरा सूखें।
  • खरीदें एक ब्लैकहैड रिमूवर चरण 7 खरीदें

    Video: Robert's Egg Sac Removal! Successful Treatment!

    2
    अपने छिद्र को खोलें यदि आप एक चिमटा का उपयोग करने से पहले छिद्र को सुचारू करते हैं, तो आपके मुँहासे आसान हो जाएंगे। अपने चेहरे पर 2 या 3 मिनट के लिए एक गर्म गीली तौलिया रखकर या गर्म स्नान लेते हुए अपने छिद्र को खोलें। आप भी कर सकते हैं एक भाप उपचार का उपयोग करें आपके चेहरे में pores खोलने के लिए हालांकि, इस विधि का उपयोग करते समय सावधान रहें, क्योंकि पानी बहुत गर्म है, अगर आप अपनी त्वचा को जला सकते हैं।
  • छवि रखो जिसका नाम रखें अपने हाथों को जीवाणु मुक्त चरण 2
    3
    अपने हाथों की जरुरतें या दस्ताने पहनें अपने चेहरे से संपर्क में आने से आपके हाथों से जीवाणुओं को रोकने के लिए, जीवाणुरोधी साबुन और पानी से उन्हें धोकर आपके हाथों की जरुर लेंगी। दाना चिमटा का उपयोग करते समय आप डिस्पोजेबल दस्ताने का भी उपयोग कर सकते हैं
  • आपके हाथों की जरुरता से संक्रमण रोकें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप पंप का इलाज करते हैं, क्योंकि बैक्टीरिया समय के साथ उनकी स्थिति खराब कर सकता है।
  • इसलिए, मुंह को साफ करने के लिए आपके स्तर की सफलता स्वच्छता और स्वच्छता के स्तर पर निर्भर करती है।
  • छवि के साथ मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए गृह उपचार चरण 3
    4
    अपने pimples जीवाणुरहित दाना चिमटा का उपयोग करने से पहले, आपके pimples कीटाणुरहित करें ताकि बैक्टीरिया आपके छिद्रों में प्रवेश न करें। शराब के साथ पैड का उपयोग करें और अपने चेहरे के क्षेत्रों को रगड़ें जिसे आप चिमटा का उपयोग करने से पहले निष्फल करना चाहते हैं।
  • यह मुँह के कचरा या कॉमेडोन को भी निष्फल कर देता है। यदि आपका उपकरण निष्फल नहीं है, तो आप अपने चेहरे पर अधिक बैक्टीरिया पेश कर सकते हैं।
  • इसका प्रयोग करने से पहले शराब में भिगोए गए एक स्वास के साथ अपने उपकरण को निर्वहन करें।
  • भाग 2

    एक दाना चिमटा का प्रयोग करें
    अपने माथे चरण 4 से ब्लैकहेड निकालें शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने pimples के लिए सही चिमटा चुनें ओपन comedones (ब्लैकहेड्स), comedones extractors के साथ हटा दिया जाना चाहिए, जबकि बंद comedones (whiteheads) निकालने निकालने से पहले एक तेज लैंसेट से छेद किया जाना चाहिए। सबसे अधिक इस्तेमाल किया एक्सट्रैक्टर दो युक्तियों के साथ चिमटा है, प्रत्येक अलग आकार के प्रत्येक तो आप अपने चेहरे से बाहर निकलने वाले मुर्गे के लिए सबसे उचित आकार चुन सकते हैं
    • आप (सफेद डॉट्स पार करने से पहले हटाने काले बिन्दुओं के लिए एक टिप और अन्य में तेजी से लैंसेट के साथ निकालने) प्रबंधन कौशल की आवश्यकता एक दो बिंदु निकालने का उपयोग करना होगा, फिर। ध्यान रखें कि संक्रमण के जोखिम के कारण सफेद धब्बों को फटने से बचने के लिए सबसे अच्छा है। यदि आपके पास कई सफेद स्पॉट हैं, तो एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें
    • अगर आपके पास लेंसेट के साथ सफेद धब्बों को तोड़ने का कोई अनुभव नहीं है, तो त्वचा विशेषज्ञ (त्वचा विशेषज्ञ) या ब्यूटीशियन को अपने लिए करने के लिए जाएं।
    • अगर आप ठीक से लेंसेट का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप अपने चेहरे को निशान या नुकसान पहुंचा सकते हैं। दूसरी तरफ, जिस पक्ष का उपयोग ब्लैक पॉइंट को निकालने के लिए किया जाता है वह ज्यादा सुरक्षित है और आप उसे घर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।



  • एक कॉमेडो एक्स्ट्रेक्टर चरण 7 के साथ ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स को निकालें शीर्षक वाला इमेज
    2
    कॉमेडोन चिमटा के साथ ब्लैकहाइड निकालें रिम के केंद्र को रखकर या चिमड़ी को निकालने के लिए ब्लैक डॉट्स निकालें, जिससे आप को हटाना चाहते हैं और हल्के दबाव को लागू करते समय धीरे-धीरे अम्लायट को धीरे-धीरे स्थानांतरित कर सकते हैं। पिंड पूरी तरह से कूप से बाहर आ जाएगा और आप ताकना से बहने वाले तेल को देखेंगे।
  • अगर ब्लैकहैड कोमल दबाव से बाहर नहीं आना है, तो उन्हें बाध्य नहीं करें क्योंकि आप संक्रमण या निशान पैदा कर सकते हैं। एक त्वचा विशेषज्ञ पर जाएँ अगर आपके पास बहुत से काले धब्बे हैं जो आप आसानी से नहीं निकाल सकते हैं
  • एक ब्लैकहैड रिमूवर खरीदें शीर्षक वाला छवि 8
    3
    यदि आपको लेंसेट के साथ अनुभव है तो सफेद अंक निकालें। सफेद स्पॉट को हटाने के लिए, उन्हें खोलने के लिए उन्हें लेंसेट के साथ पार करके शुरू करें। जब फटे, रिम के किनारे स्थानों या केंद्रीय टीला में निकालने को संभालने और प्रकाश दबाव लागू करने के लिए जब तक दाना कूप छोड़ द्वारा पक्ष की ओर से उपकरण ले जाता है।
  • यदि आप लैनसेट का उपयोग करने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो एक त्वचा विशेषज्ञ या एस्टीशियन को देखें जो कि इसका उपयोग कैसे करना है इस तरह, आप गलतियों से बचेंगे जो निशान पैदा करते हैं।
  • एक ब्लैकहैड रिमूवर खरीदें 13
    4
    रक्तस्राव के किसी भी लक्षण का इलाज करें कुछ मामलों में, दाना चिमटा का उपयोग करने के बाद आपकी त्वचा थोड़ी छोटी हो सकती है खून को अवशोषित करने के लिए आपकी त्वचा पर धीरे से धुंध फैलाएं यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो खून बहना केवल कुछ ही क्षणों को समाप्त हो जाएगा। हालांकि, कुछ सेकंड के लिए या जब तक खून बह रहा बंद हो जाता है फर्म दबाव लागू।
  • एक ब्लैकहैड्स एंड व्हाईटहेड्स फॉर अ कॉमेडो एक्स्ट्रेक्टर चरण 9 को शीर्षक वाला इमेज

    Video: कौए और चींटियों को कभी खाना खिलाया है? तो ये खबर जरूर देखे

    5

    Video: Scrub, स्क्रब करने का सही तरीका | Scrub Technique | Boldsky

    आपने इलाज क्षेत्र को सिर्फ कीटाणुरहित किया है। संक्रमण के बारे में अधिक सावधानी के लिए, जब आपकी त्वचा को मुंह से मुक्त किया जाता है तो आपकी त्वचा को साफ करने के लिए शराब के साथ पैड का उपयोग करें इसे संचय करने से पहले अपने चिमटा को साफ और सूखना मत भूलना। याद रखें कि अच्छी स्वच्छता और स्वच्छता बनाए रखने के लिए कोई अतिरिक्त प्रयास आपके दाना उपचार की सफलता का अनुकूलन करेगा।
  • युक्तियाँ

    • pimples आसानी से नहीं, कई मिनट के बाद भी आपकी त्वचा को छोड़ अपने चेहरे फिर से भाप या यह सुनिश्चित करें कि pores काफी खुला आसानी से तौलिया ब्लैकहेड्स दूर करने के लिए कर रहे हैं एक गर्म का उपयोग करते हैं। धीरे करो! बहुत ज्यादा दबाव या बहुत ज्यादा रगड़ना नुकसान या निशान पैदा कर सकता है।

    चेतावनी

    Video: बालों को तेजी से 10 से 15 इंच बढ़ाने का असरदार तरीका || 100% Working Trick Hair Growth Treatment.

    • Pimples को हटाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग न करें! आपकी उंगलियां सूजन या संक्रमण का कारण बन सकती हैं और लगभग हमेशा पिंडली को मवाद पैदा करने का कारण होगा।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com