ekterya.com

कैसे बनाने से अनाज को रोकने के लिए

ऐसा लगता है कि अनाज सबसे खराब संभव समय पर प्रकट होता है यद्यपि तनाव एक कारक हो सकता है, एक त्वचा देखभाल रूटीन का पालन करने से मुँहासे को बड़े प्रारम्भों को रोकने के लिए बनाने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका है यदि आपके बार-बार पंप हैं, तो डॉक्टर आपको कुछ चिकित्सा उपचार दे सकते हैं ताकि उन्हें रोक सकें।

चरणों

विधि 1
एक एकल अनाज का इलाज

स्टेप ए पिंपल को फॉर्मिंग स्टेप 1 से शीर्षक वाली छवि
1
इसे मत तोड़ो यदि आप देखते हैं कि एक अनाज बन रहा है, तो इसे निचोड़ या इसे तोड़ मत। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप संक्रमित हिस्से को त्वचा में गहरा कर सकते हैं, दाना बिगड़ सकते हैं और इसे लाल रंग में डालकर और अधिक उत्तेजित कर सकते हैं। यदि आप इसे स्पर्श करते हैं, तो यह स्थायी निशान छोड़ने की अधिक संभावना होगी।
  • स्टॉप ए पिंपल से फॉर्मिंग स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पीड़ादायक क्षेत्र के लिए एक गर्म संकुचन लागू करें जहां एक दाना फार्म हो सकता है। इससे पहले कि आप धो लें, इस क्षेत्र में एक गर्म, गीला शॉलक्लाइट लागू करने से पहले छिद्र को साफ करने में मदद मिल सकती है। यह स्वाभाविक रूप से जितनी जल्दी हो सके गायब होने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • स्टॉप ए पिंपल से फॉर्मिंग स्टेप 3 नामक छवि
    3
    हल्के सफाई एजेंट के साथ अपना पूरा चेहरा धो लें जिसमें सैलिसिलिक एसिड होता है। यह आपको अपने चेहरे से मृत त्वचा कोशिकाओं और अतिरिक्त तेल को खत्म करने में मदद करेगा, और इसलिए, जो कि पैदा होने वाले अनाज की गुरुत्वाकर्षण को कम करता है। Pimples बंद pores और तेल त्वचा के साथ बदतर हो जाते हैं, इसलिए दिन में दो बार अपना चेहरा धोने से दाना तेजी से गायब हो जाएगा।
  • तुम्हें पता होना चाहिए कि यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी त्वचा को बहुत मुश्किल से न खाएं, खासकर गले में या प्रभावित क्षेत्र में। यह अनाज को खराब कर सकता है जो बाहर आ सकता है।
  • स्टेज 4 बनाने से स्टॉप ए पिंपल शीर्षक वाली छवि
    4
    उस क्षेत्र में श्रृंगार पर मत डालें जब तक कि इसे कवर करने के लिए पूरी तरह से आवश्यक न हो। किसी भी उत्पाद की एक मोटी परत को लागू करने से छिद्र के भीतर बैक्टीरिया, मृत त्वचा कोशिकाओं और तेल फैल जाएगा। आपकी त्वचा को साफ रखें और त्वचा देखभाल के लिए अपने आहार का पालन करें जितना संभव हो, मेकअप को केवल तब जब आवश्यक हो।
  • आपको पता होना चाहिए कि कुछ लोगों के लिए मुँहासे की समस्याएं, यहां तक ​​कि गैर-संवेदनात्मक उत्पादों के लिए उनके pores और कारण pimples बंद।
  • सभी श्रृंगार उत्पादों को आज़माएं और अगर वे आपके छिद्र को बंद करना शुरू करते हैं तो उन्हें बदल दें।
  • विधि 2
    अनाज को रोकें

    स्टॉप ए पिंपल से फॉर्मिंग स्टेप 5 नामक छवि
    1

    Video: दाल/चावल/अनाज को कीड़ों से बचाये ऐसे करें स्टोर chemical Free, Kitchen Storage tips for rice dal atta

    हर दिन अपना चेहरा धो लें आपको यह जानना चाहिए कि दिन में दो बार से अधिक समय से अपना चेहरा धोना आपकी त्वचा में जलन पैदा कर सकता है और अपने आवश्यक तेलों को हटा सकता है, जो कि मुंह के रूप में प्रकट हो सकता है। एक अच्छी दिनचर्या सुबह में एक बार धोएं और एक बार शाम को हल्के शुद्ध करने के साथ-साथ चिंताओं को रोकने से रोकने के लिए।
  • स्टेज 6 बनाने से स्टॉप ए पिंपल शीर्षक वाली छवि



    2
    सैलिसिलिक एसिड या बैंजोल पेरोक्साइड के साथ एक चेहरे का शुद्धिकारक का प्रयोग करें। चेहरे को धोने के लिए एक उत्पाद का चयन करना जो एक सक्रिय संघटक सैलिसिलिक एसिड या बैंजोल पेरोक्साइड है, अनाज के गठन को रोक देगा। यह इसलिए है क्योंकि ये सामग्री त्वचा में अतिरिक्त तेल को सूखने में मदद करती हैं और इस प्रकार, एक दाना बनाने की संभावना कम हो जाती है।
  • आपको ये पता होना चाहिए कि यदि ये आपकी त्वचा देखभाल के एक नियमित भाग के रूप में इस्तेमाल करते हैं तो ये उत्पाद अधिक प्रभावी होंगे।
  • स्टॉप ए पिंपल से फॉर्मिंग स्टेप 7 नामक छवि
    3
    आपकी त्वचा को छूने से बचें अगर आपको लगता है कि आपको एक दाना मिल सकता है, तो अपने हाथों को अपने चेहरे से दूर रखें ताकि क्षेत्र में अधिक गंदगी और तेल फैल सके। अपना चेहरा साफ करने से पहले अपने हाथों को धो लें
  • यह परेशान क्षेत्रों को छूने या परेशान करने से बचा जाता है। यदि आपको संदेह है कि आप एक दाना प्राप्त करने जा रहे हैं, तो अपने क्षेत्र को उस क्षेत्र से दूर रखने और उस क्षेत्र को यथासंभव अधिक सुरक्षा के लिए निवारक उपाय करने के लिए बेहतर है।
  • स्टेप 8 बनाने से स्टॉप ए पिंपल शीर्षक वाली छवि
    4
    अभ्यास करने के बाद अस्पष्टता एक व्यायाम दिनचर्या के बाद, जिसमें आपने बहुत कुछ पसीना किया है, जितनी जल्दी हो सके शावर लेने का एक अच्छा विचार है। पसीने और आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करना जिससे कि प्रसूति के प्रकोपों ​​की संभावना बढ़ जाती है, इसलिए आपको इस समस्या को रोकने के लिए जितनी जल्दी हो सके कुल्ला करना चाहिए।
  • यह नियम के अपवाद है जो कहता है कि आपको अपना चेहरा केवल एक दिन में दो बार धोना चाहिए, क्योंकि सुबह में एक बार अपना चेहरा धोना ठीक है, कसरत करने के बाद एक बार और सो जाने से पहले।
  • इसके अलावा, आपको ढीले कपड़े पहनना चाहिए। तंग कपड़ों द्वारा कवर किए गए क्षेत्र, जहां गीला और पसीना जमा कर सकते हैं (जैसे कि स्पोर्ट्स ब्रा या तंग शर्ट के तहत), अक्सर जहां मोती दिखाई देते हैं
  • स्टेप ए पम्पल को स्टेप 9 बनाने से शीर्षक वाला इमेज
    5

    Video: बिना घी ना खाएं रोटी, जानें खाना खाने का सही तरीका

    गैर-कॉमेडोजेनिक मेकअप चुनें आप तेल से बने लोगों के बजाय पानी आधारित कॉस्मेटिक उत्पादों (लेबल "गैर-कॉमेडोजेनिक") का उपयोग करना चाहते हैं, क्योंकि वे बंद होने से आपके छिद्र को रोकेंगे। इसके अलावा, आपको केवल आवश्यक होने पर श्रृंगार लागू करना चाहिए, क्योंकि "गैर-कॉमेडोजेनिक" सहित त्वचा के लिए किसी भी उत्पाद का उपयोग करना, आपके छिलके के लिए और भी खराब है, जो सभी मेकअप नहीं है।
  • जब आपको अब आपके चेहरे पर श्रृंगार पहनना नहीं है, तो कुल्ला बंद करें
  • सो जाने से पहले आपको हमेशा मेकअप हटा देना चाहिए, क्योंकि यह आपके पियर्स को रात के दौरान शुद्ध करने का अवसर देता है।
  • स्टेप ए पिंपल से फॉर्मिंग स्टेप 10 नामक छवि
    6
    अपने आहार में डेयरी उत्पादों की मात्रा कम करें दूध, पनीर, दही आदि जैसे डेयरी उत्पादों की अत्यधिक खपत, मुँहासे की एक बड़ी मात्रा से संबंधित है। जब भी संभव हो, गैर-डेयरी विकल्पों को चुनें, जैसे बादाम या सोया दूध, और देखें कि क्या आपके आहार में दूध के उत्पादों में कमी से अनाज के गठन को कम करके सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
  • स्टेप 11 का गठन करने से स्टॉप ए पिंपल शीर्षक वाली छवि
    7
    अंतिम उपचार के रूप में चिकित्सा उपचार का उपयोग करें यदि आप देखते हैं कि आप केवल त्वचा देखभाल की देखभाल के साथ pimples को नियंत्रित या रोक नहीं सकते हैं, तो अन्य विकल्पों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें लगातार या आवर्तनीय pimples का सामना करने के लिए ये कुछ सामान्य चिकित्सा उपचार हैं:
  • सामयिक मुँहासे क्रीम का उपयोग करें वे आमतौर पर एक सक्रिय संघटक के रूप में सैलिसिलिक एसिड या बैंजोल पेरोक्साइड होते हैं, और चिकित्सक द्वारा दिए गए सूत्र आपके स्थानीय फार्मेसी या फार्मेसी में उपलब्ध की तुलना में अधिक शक्तिशाली और प्रभावी हो सकते हैं।
  • मौखिक एंटीबायोटिक दवाएं लें चूंकि मुँहासे त्वचा बैक्टीरिया से संबंधित होती है, जैसे कि एक मौखिक एंटीबायोटिक जैसे मिनोसाइक्लिन द्घों के गठन को कम कर सकते हैं।
  • गर्भनिरोधक गोली का प्रयोग करें मुँहासे के साथ महिलाओं के लिए, हार्मोन गर्भनिरोधक गोली (विशेष रूप से वृद्धि हुई एस्ट्रोजन) में मुहैया कराई थी pimples की घटना को रोकने कर सकते हैं। इसका कारण यह है मुँहासे ऐसे टेस्टोस्टेरोन के रूप में एण्ड्रोजन से तंग आ गया है, इसलिए महिला हार्मोन में वृद्धि सभी लोगों में टेस्टोस्टेरोन वर्तमान के प्रभाव प्रतिक्रिया हो सकती है, क्योंकि दोनों महिलाओं और पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन है, फर्क सिर्फ इतना है है कि पुरुषों में यह अधिक मात्रा में है
  • आइसोटेटिनोइन ले लो इसके अलावा Accutane के रूप में जाना जाता है, isotretinoin एक शक्तिशाली मुँहासे को रोकने के लिए दवा है और यह गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं क्योंकि सबसे गंभीर मामलों में ही प्रयोग किया जाता है। अपने चिकित्सक से बात करें अगर आपको लगता है कि आप इसे ले सकते हैं हालांकि, अगर आप गर्भवती पाने के लिए योजना बना रहे हैं, तो आप इसे लेने से बचना चाहिए, यह जन्म दोष उत्पन्न करने के लिए जाना जाता है।
  • युक्तियाँ

    Video: Christmas Side Dish: The Cheesiest Brussels Sprouts! | Anna's Holiday Feast

    • एक त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं यदि आपकी त्वचा की देखभाल के दौरान आपकी त्वचा पर पंप के गठन को रोकना नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com