ekterya.com

थिएटर जाने के लिए पोशाक कैसे करें

क्या पहली बार आप थिएटर जाते हैं? थिएटर कुछ शेष स्थानों में से एक है जिसमें सुरुचिपूर्ण समाज के पारंपरिक नियम अभी भी लागू होते हैं। अभिनेता, सेट डिजाइनर, stagehands और निर्देशक एक नाटक की सवारी अनगिनत घंटे काम किया है दर्शकों को एक पेशेवर उपस्थिति के साथ एक शो देने के लिए और सुंदर ढंग से इसलिए थिएटर प्रेमियों के लिए पर्याप्त रूप से इस विचार वापस जाने के लिए सम्मान किया जाना चाहिए। निर्देशित थियेटर के निर्देशक जब तक है, यह फिर भी एक पूरी तरह से औपचारिक पोशाक में प्रस्तुत आवश्यक नहीं है, ड्रेसिंग बहुत थिएटर में बाहर एक रात के माहौल को सुधारने के लिए कुछ बुनियादी नियमों का पता है।

चरणों

विधि 1

औपचारिक रूप से पोशाक
चित्र शीर्षक के लिए पोशाक थियेटर चरण 1 के लिए
1
एक चापलूसी औपचारिक पोशाक चुनें कुछ मामलों में, जैसे कि नाटक द्वारा आयोजित नाटक के दौरान उद्घाटन रातों और विशेष "पर्व" आयोजन, नाटक में शामिल होने के लिए औपचारिक पोशाक की आवश्यकता हो सकती है इन अवसरों के लिए, आपको अपने अलमारी में कुछ सबसे खूबसूरत विकल्प चुनना चाहिए। सामान्य तौर पर, ऐसी घटनाओं के लिए काले और सफेद रंग का सबसे अच्छा रंगीन विकल्प होगा।
  • उत्पादन के रूप में "औपचारिक" या "लेबल" या क्या यह आंतरिक रूप से औपचारिक घटना का एक प्रकार है, एक उद्घाटन रात या ओपेरा की तरह है बिल दिया जाता है, तो उस कोड औपचारिक पोशाक की उम्मीद है के उपयोग का मतलब है।
  • चित्र शीर्षक के लिए पोशाक थियेटर चरण 2
    2
    एक विशेष आयोजन के लिए उपयुक्त कपड़े पहनें इन दिनों में औपचारिक ड्रेस कोड थोड़ा बदल गए हैं। एक प्रभावी रणनीति एक तरह से एक तरह से तैयार करना है जिस तरह से आप एक रात के लिए एक फैंसी रेस्तरां में, या शायद एक पेशेवर वातावरण के लिए भी करेंगे। यदि आप एक महिला हैं, तो आप एक मध्य-वाल स्कर्ट या एक उपयुक्त सूट पहन सकते हैं, हालांकि एक सुस्वादु कॉकटेल पोशाक की तरह शाम के कपड़े एक और आकर्षक शैली बनाएंगे। पुरुषों काले, हल्के रंगों और रात के अलावा एक अच्छी तरह से फिट सूट का चयन करना चाहिए, यह आम तौर पर एक टाई के साथ स्वीकार कर लिया उपयोग केवल कमीज और पैंट दबाया जाता है।
  • सामान्य तौर पर, एक औपचारिक और आधुनिक नाटकीय घटना के लिए, आप शादी, अंतिम संस्कार या दान रात्रिभोज के लिए पहनने वाले एक ही सूट पहनने के लिए पर्याप्त होंगे।
  • Video: लड्डू गोपाल की स्नान विधि । (Bathing of laddu gopal )

    चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस थियेटर चरण 3
    3
    अपने सेट के साथ सामान का उपयोग करें हार, कंगन, घड़ियों और अन्य गहने के साथ अपनी औपचारिक शैली को पूरा करें गर्मियों में भी कपड़े मोज़े और उचित मोजे के साथ बंद जूते पहनें एक बैग या पर्स लें जो कि छोटी वस्तुओं के लिए जोड़ती है (यदि आपके पास एक बड़ा बैग है जो गलियारे में बहुत अधिक स्थान ले सकता है, तो इसे घर पर छोड़ दें)। इसके अलावा, स्वाभाविक रूप से, अभिनेताओं और अन्य प्रायोजकों के लिए अच्छा होगा, और शो के बाद तक सेल फ़ोन और अन्य उपकरणों को सहेजे रखा जाएगा।
  • कई ज्वेल्स या बड़े लोगों को पहनने के लिए खराब स्वाद में देखा जा सकता है और एक सुरुचिपूर्ण संगठन से ध्यान आकर्षित किया जा सकता है।
  • दूरबीन के उपयोग की अनुमति दी जाती है, अगर थिएटर जहां उत्पादन प्रस्तुत किया जाता है बहुत बड़ा है या उन लोगों के लिए जो दूरी पर देखने में समस्याएं हैं चूंकि वे शोर नहीं बनाते हैं या प्रकाश का उत्सर्जन करते हैं, जैसे कि टेलीफोन और कैमरे, दूरबीन को सामान्य थिएटर सामान माना जाता है।
  • थियेटर चरण 4 के लिए ड्रेस नाम की छवि
    4
    बालों को धोएं और कंघी करें। बाल आपके स्वरूप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी है। धुंधले, उलटे हुए बाल जिन्हें एक धोने की ज़रूरत होती है, वह एक सेट खराब हो सकती है जो अन्यथा साफ हो, इसलिए इसे शो की सुबह या रात को धोना सुनिश्चित करें। यह अनुशंसा की जाती है कि महिलाओं को एक रोटी में बाल का उपयोग करें, ढीले कर्ल या सीधे पुरुषों को लगानेवाला, ब्रश या कंघी के साथ बालों को बीच में लकीर के साथ बाल को नियंत्रित करना चाहिए या इसे वापस पूर्णता में वापस ले जाना चाहिए।
  • एक स्टाइल गाइड के साथ परामर्श करें कि आपके शरीर और लंबाई के अनुसार अपने बालों को कैसे कंघी करना है।
  • हालांकि यह बेतुका लगता है, टोपी और उच्च केशविन्यास आपके आस-पास बैठे लोगों की दृष्टि मुश्किल बना सकते हैं। आम तौर पर, आपको बंद वातावरण में टोपी पहनना नहीं चाहिए और जब आप अपने बालों के लिए हो जाते हैं, तो आपको अन्य थिएटर जाने वालों के बारे में सोचना चाहिए।
  • विधि 2

    एक आकस्मिक तरीके से ड्रेसिंग
    चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस थियेटर चरण 5
    1
    स्वीकार्य आकस्मिक पोशाक में शामिल हों ड्रेसिंग के एक तरीके के रूप में "आकस्मिक" आम तौर पर जो कुछ भी माना जाता है उसका अलग अर्थ होता है, इसलिए कुछ भी पहनना न दिखाएं। आरामदायक पोशाक का एक रूप के लिए एक विशेष कार्य के लिए अधिक उपयुक्त अभी भी, एक सुखद उपस्थिति के साथ आप को पेश करने के रूप में यद्यपि एक औपचारिक पोशाक कोड लगाया गया है उम्मीद है है, तो आप सावधानी से संगठित का सदस्य होने के एक समारोह में भाग लेने की सहमति सार्वजनिक। शॉर्ट्स, शर्ट, टैंक टॉप और सैंडल यहाँ स्मार्ट नहीं होगा: एक में नहीं "एक छोटे से एक फैंसी रेस्तरां में डिनर" एक के बारे में सोच "काम करने के बाद रात को मनोरंजन।"
  • थियेटर चरण 6 के लिए ड्रेस नाम की छवि
    2
    एक सरल और आरामदायक तरीके से तैयार करें क्या आपको याद है कि आपकी मां ने आपको ईस्टर रविवार के लिए पोशाक या अपने रिश्तेदारों का दौरा कैसे किया था? एक संदर्भ के रूप में अपने आकस्मिक शैली ले लो पुरुषों के लिए अच्छा विकल्प खाकी पैंट, पोलो शर्ट या बटन डाउन शर्ट, साथ ही रियायती या पानी के जूते हैं। निस्संदेह, महिलाओं को अधिक विकल्प हैं: एक साधारण ब्लाउज और स्कर्ट पूरी तरह से संयुक्त, या आप मौसम के लिए एक गर्मी की पोशाक या एक बुना हुआ स्वेटर और चड्डी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • चाहे आप जो भी पहनते हों, सुनिश्चित करें कि आप आराम से कपड़े पहनते हैं। आप कुछ घंटों तक बैठेंगे, ऐसे कपड़े चुनें जो आपको परेशान न करें या जो बहुत तंग हैं
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस थियेटर चरण 7
    3

    Video: दुनियां के 5 भूतिया सिनेमा हॉल, जानिए इसके पीछे की कहानी। 5 ghosts cinema hall of the world.




    स्टेशन का लाभ उठाएं ड्रेसिंग और सहायक उपकरण का उपयोग करने के लिए स्टेशन पर अद्वितीय कई अद्भुत संयोजन हैं - इसलिए उनमें से लाभ उठाएं। वसंत और गर्मियों में कपड़ों के साथ काम करने के लिए मौसम और केक जैसे हल्के रंगों का काम किया जाता है, जबकि शरद ऋतु और सर्दियों के पक्ष में भारी सामग्री और कई परतों के साथ एक नजर। जैकेट, कॉरडरॉय, ड्रेस बूट और लिनन एक विस्तृत मौसमी शैली के टुकड़े बन सकते हैं।
  • कुछ मौसमों में थिएटर थोड़ा गर्म या ठंडा हो सकता है। यदि आवश्यक हो तो बदलने के लिए एक गर्म कोट ले लो
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस थियेटर चरण 8
    4
    अच्छा स्वच्छता वाला अभ्यास करें सिर्फ इसलिए कि घटना औपचारिक नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको ऐसा करना नहीं चाहिए, जो आपको अपने आप को पेश करने में सक्षम बनाता है। अपने बालों और कपड़े साफ सुथरा रखें, ढीला शर्ट की कतारों में मिलता है, स्कर्ट या कपड़े है कि वे जांघ या ब्लाउज कि दरार का एक बहुत दिखाने की समोच्च करने के लिए कर रहे हैं नहीं पहनते हैं। आप जनता के दूसरे सदस्य के ठीक ऊपर एक भीड़ भरे थियेटर में होंगे, इसलिए वापस जाओ और दुर्गन्ध दूर करें। यदि आप इत्र या कोलोन का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको थोड़ा लागू करना चाहिए, क्योंकि बहुत मजबूत सुगंध भारी हैं
  • अपने दांतों को ब्रश करना, अपने नाखलों को काटने, साफ मोज़े का उपयोग करना और अपना चेहरा धोना और हाथ भी अच्छी तरह से स्वच्छ तरीके से पालन करना चाहिए जिनकी आप का पालन करना चाहिए। अन्य थियेटरगोरों को जिस तरह से वे दिखते हैं या गंध करते हैं, उनके लिए उपद्रव का मतलब यह शर्मनाक होगा।
  • विधि 3

    एक विशेष उत्पादन के लिए पोशाक
    थियेटर चरण 9 के लिए ड्रेस शीर्षक वाली छवि
    1
    ध्यान रखें कि क्या अपेक्षित है सभी थिएटरों को ड्रेस में समान औपचारिकता की आवश्यकता नहीं होगी। उत्पादन के प्रकार पर ध्यान दें, जिसमें आप उपस्थित होंगे और पोशाक का सबसे उपयुक्त तरीका तय करेंगे। उदाहरण के लिए, बच्चों के उत्पादन के लिए फैशन की किसी खास धारणा की आवश्यकता होती है, जबकि स्थानीय रूप से तैयार किए गए छोटे ओपेरा में भी शामिल होने के लिए आपको बेहतर कॉस्ट्यूम विकल्प पर विचार करना पड़ सकता है इस मामले में, सब कुछ संदर्भ के बारे में है। आमतौर पर, खोलने रात और विशेष औपचारिक घटनाओं, औपचारिक पोशाक की आवश्यकता होती है जब आप एक सुबह के शो के लिए लापरवाही से पोशाक के लिए आजादी है, ब्रॉडवे या अधिक वैचारिक थियेटर शैली पेश उन ब्लैक बॉक्स के रूप में खेलता है ।
    • यह पता लगाने के लिए कि एक ड्रेस कोड की उम्मीद की जाती है या नहीं, थियेटर के निर्देशकों को देखने या कॉल करने का एक अच्छा विचार हो सकता है।
    • यदि आप निश्चित रूप से नहीं जानते हैं कि आपको किसी खास घटना के लिए कपड़े पहना चाहिए और आपके पास कोई मार्गदर्शन नहीं है, तो सामान्य रूप से, आधिकारिक रूप से जाने में कोई समस्या नहीं है।
  • थियेटर चरण 10 के लिए ड्रेस नाम की छवि
    2
    खरीदें और अपने उत्पादों का उपयोग करें। यदि आपने पहले शो देखा है या यदि आपके उत्पादों का एक स्टैंड शो से पहले स्मृति चिन्ह बेचता है, तो अपने समर्थन को दिखाने के लिए शर्ट या टोपी लें कई परिवार-उन्मुख या लंबे समय तक चलने वाले शो प्रशंसा से उस उत्पादन के कपड़े का उपयोग करते हुए दिखाते हैं। अक्सर, ये उत्पाद अद्वितीय शो के लिए अनूठे और अनन्य हैं, इसलिए उन्हें कभी मॉडल करने का बेहतर मौका नहीं मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस थियेटर चरण 11
    3
    वेशभूषा और चेहरे का रंग का प्रयोग करें यह सबसे प्रीमियर रातों और अधिक केंद्रित प्रस्तुतियों के लिए एक विकल्प नहीं है - हालांकि, उन्हें अनुशंसित किया जाता है और स्थापित शो के लिए बहुत मज़ेदार हो सकता है शेर राजा और बुरे, विशेष रूप से छोटे बच्चों के लिए अपने आप को छिपाने या अपने बेटे को अपने पसंदीदा चरित्र के रूप में छिपाने और इस घटना में डूबने से मज़ा आता है। बस वेशभूषा और सामानों को अधिक मत करना - याद रखें कि जनता के सदस्य की उपस्थिति विचलित हो सकती है।
  • यह जानने के लिए एक जांच करें कि क्या कोई विशेष शो टिकट खरीदने से पहले वेशभूषा और सहायक उपकरण के उपयोग की सिफारिश करता है और क्या पहनना चाहिए। फिर भी, विस्तृत वेशभूषा के साथ संयम रखें और शो के दौरान दुर्व्यवहार या शोर बनाने के लिए प्रलोभन में मत आना।
  • थियेटर चरण 12 के लिए ड्रेस शीर्षक वाली छवि
    4
    दैनिक कपड़े का उपयोग करें दुर्लभ मामलों में, आपके पास जाने में कोई समस्या नहीं हो सकती है। आम तौर पर ऑफ ब्रॉडवे शो और छोटे प्रोडक्शन को ड्रेस कोड की आवश्यकता नहीं होती है, इसलिए जीन्स और स्नीकर्स एक समस्या नहीं होगी। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा एक विशेष स्थान या उत्पादन के लिए अपेक्षित ड्रेसिंग के तरीके से पहले से जानते हैं, और एक औपचारिक सोसायटी समारोह में फैशन के लिए खुद को पेश करने के लिए लगातार कम अवसरों का आनंद उठाएं।
  • यहां तक ​​कि अगर हर रोज़ कपड़े की अनुमति दी जाती है, तो यह अच्छी तरह से तैयार करने के लिए एक बुरा विचार नहीं है। आपकी उपस्थिति आपके चरित्र के बारे में कुछ कहती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ अच्छा कहना है।
  • युक्तियाँ

    • वर्ष के समय और उपस्थित लोगों की संख्या के आधार पर, यह थिएटर में बहुत ठंडा या गर्म हो सकता है। एक जैकेट पहनें जिसे आप आसानी से लगा सकते हैं
    • क्या आप उपयोग करने जा रहे हैं के साथ बहुत ज्यादा जुनूनी मत बनो बस अपने अच्छे प्रदर्शन और शो का आनंद लें!
    • यदि आप नाटकीय उत्पादन के लिए कभी नहीं रहे हैं, तो आप कपड़े के साथ उचित लेबल नहीं जानते हैं। अधिक जानकारी के लिए इस आलेख को देखें! https://wikihow.com/Practise-Proper-Etiquette-for-a-Broadway-Show

    चेतावनी

    • सामान्य तौर पर, वर्ष के समय के बावजूद नाखूनों के लिए खुले पैर के जूते, सैंडल और चप्पल निराश हैं।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com