ekterya.com

कैसे संगीत थियेटर में उद्यम के लिए

संगीत थिएटर कॉलेज के अनुप्रयोगों के लिए एक महान अभ्यासक्रम है और यह पुरुषों, महिलाओं, लड़कों और लड़कियों के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। चाहे आप खुद को स्कूल में, अपने समुदाय में या पेशेवर संगीत प्रस्तुतियों में पेश करना चाहते हैं, आपको कुछ कदम उठाने होंगे। कक्षाएं ले लो, ऑडिशन के लिए तैयार हो जाओ और फिर बाहर जाकर मज़े करो।

चरणों

विधि 1
सही प्रशिक्षण प्राप्त करें

इटू म्यूजिक थियेटर स्टेप 1 में शीर्षक वाली छवि
1
कुछ कक्षाओं से शुरू करें संगीत थियेटर में गायन, अभिनय करना शामिल है और नृत्य यदि आप इनमें से किसी भी क्षेत्र में कोई समस्या है, तो अपने क्षेत्र में कक्षाएं लेने पर विचार करें। समाचार पत्रों और स्थानीय पत्रिकाओं जैसी जगहों पर शिक्षक पोस्ट विज्ञापन। ये कक्षाएं आपके पुनरारंभ पर भी जा सकती हैं। यह आपको अधिक अनुभवी देखने में मदद करेगा।
  • वह उन लोगों के साथ काम करने का विकल्प चुनता है जो संगीत थिएटर में सफल रहे हैं या जिन्होंने लोगों को सिखाया है, जिन्होंने तब प्रसिद्धि के लिए गोली मार दी है।
  • इटू म्यूजिक थियेटर स्टेप 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    बहुत अभ्यास करें अपने औपचारिक प्रशिक्षण का पूरा होने के बाद भी, आपको अभ्यास करना जारी रखना होगा, नए कौशल सीखना होगा और लचीलापन रहना होगा। नए गाने गाएं नई नृत्य जानें समुदाय संगीत प्रोडक्शन में शामिल हों वे एक महान अनुभव होगा और आप उन्हें नए कौशल का प्रयास करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • इटू म्यूजिक थियेटर स्टेप 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    आकार में जाओ कई संगीत थियेटर प्रदर्शनों में आपको मंच पर या उसके बाहर, बहुत कुछ ले जाना होगा। आप कोरियोग्राफ़ी मास्टरपीस भी नृत्य कर सकते थे भले ही आप क्या करते हैं, आपको आकार में होना चाहिए। कई कार्डियोवस्कुलर व्यायाम करें, जैसे चलना, रस्सी कूद और तैराकी एक ही समय में चलने और गाना करने के लिए बहुत प्रतिरोध करना ज़रूरी है।
  • गोटो इन इन म्यूजिक थियेटर स्टेप 4 नामक छवि
    4
    संगीत कलाकारों के एक समुदाय की खेती करें अन्य महत्वाकांक्षी अभिनेताओं, गायकों और नर्तकियों में शामिल होना बहुत महत्वपूर्ण है न केवल आपको अपनी नौकरी के बारे में सलाह मिलेगी, लेकिन आप ऑडिशन के बारे में जानने के लिए एक-दूसरे पर भी निर्भर कर सकते हैं। वे एक महान नैतिक समर्थन भी होंगे।
  • विधि 2
    ऑडिशन के लिए तैयार करें

    गेट इन इन म्यूजिक थियेटर स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने सुनन सामग्री के बारे में रणनीतिक रूप से सोचें उस टुकड़े की शैली से मिलान करने की कोशिश करें जो आप ऑडिशन में उस संगीत की शैली में पेश करने जा रहे हैं जिसके लिए आप वर्तमान में जा रहे हैं। विभिन्न प्रकार के संगीत हैं उदाहरण के लिए, रेंट एक रॉक संगीत है यदि आप के लिए ऑडिशन थे किराया, आप एक क्लासिक गाथागीत या एक गाना गाती नहीं होगा देश। विषय पर रहें कुछ मज़ा गाओ यीशु मसीह सुपरस्टार या रॉकी हॉरर पिक्चर शो
    • कभी भी किसी उत्पादन के एक टुकड़े के साथ ऑडिशन नहीं आते हैं जो कंपनी ने पिछले 5 सालों में अपनाया है, क्योंकि वे उस तुलना में आपकी तुलना करेंगे, जो उस उत्पादन में गाया है। उस समय वे कुछ नया पर काम कर रहे हैं और वे नहीं चाहते हैं कि आप एक पिछली कलाकार की नकल करें।
    • ऑडिशन करते समय, उन गायों से बचने का प्रयास करें जो अधिक से गाए गए हैं, जो बहुत परिचित हैं या जो बहुत जटिल हैं आप एक धोखेबाज़ के रूप में माना नहीं जाना चाहता थिएटर में लोग कलाकारों को थिएटर का गहन ज्ञान चाहते हैं।
    • कुछ गाने जो सामान्यतः अधिक में गाए जाते हैं
    की सुबह एनी की स्मृति Cats- मेरे पसंदीदा चीजों के बारे में विद्रोही नौसिखिया - का कोई भी गीत दुष्ट, ऑपेरा का प्रेत या दयनीय- इंद्रधनुष पर ओज़ के जादूगर- मेरी परेड पर वर्षा न करें ("मेरी परेड को बर्बाद मत करो") की दुर्लभ लड़की- प्यार का समय किराया या मेरे छोटे से कोने सिंड्रेला
  • डिज्नी की फिल्में अच्छी हैं लेकिन ऑडिशन के लिए नहीं हैं डिज्नी फिल्मों से गाने का उपयोग करने से बचें
  • एक प्रसिद्ध ब्रॉडवे कलाकार द्वारा प्रसिद्ध किया गया कोई भी गीत गाओ (
  • टेलर लेट ब्वॉय ["टेलर, दूध कैफे के साथ लड़के"] एक अच्छा उदाहरण है)।
  • ध्यान से सोचें कि आपके टुकड़े में व्यापक निंदा या यौन उत्पीड़न शामिल हैं।
  • इटू म्यूजिक थियेटर चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: भारत सरकार ने लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए लांच किया उद्यमी बाजार

    एक एकालाप तैयार करें। म्यूज़िकल्स को केवल संगीत के साथ करना ही नहीं पड़ता है ज्यादातर संगीत में, आपको गायन और अभिनय के बीच अक्सर बदलाव करना होगा। दोनों क्षमताओं को दिखाने के लिए तैयार करें ऐसे मोनोलॉग का चयन न करें जो सैकड़ों बार प्रस्तुत किए गए हैं। प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर और कास्टिंग टीम मोनोलॉग पसंदों से आश्चर्यचकित होने पर आनंद लेती हैं। यदि आप एक आम चुनते हैं, तो वे आपके तैयार टुकड़े पर ज्यादा ध्यान नहीं दे सकते हैं
  • अपने मनोचिकित्सक को 2 मिनट से कम रखें आप थोड़े समय में भावनाओं की एक श्रृंखला दिखाने में सक्षम होना चाहिए। कलाकारों की टीम उस भूमिका के लिए दर्जनों लोगों को और अन्य देखेंगे। अगर उन्हें कुछ ज्यादा चाहिए तो वे इसके लिए पूछेंगे।
  • किसी नाटक या मूवी से एक एकालाप चुनें संगीत में अधिकांश मोनोलॉग गाने का परिचय देने के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए आमतौर पर वे नाटकों या फिल्मों के मोनोलॉग के रूप में विकसित नहीं होते हैं।
  • बहुत ही अश्लील भाषा या इशारों के साथ मोनोलॉग्स से बचें, बहुत अधिक चिन्हों या बहुत अधिक आंदोलनों आप अपने अभिनय प्रतिभा को ज़ोर देना चाहिए, अपमान करने की आपकी क्षमता नहीं। हालांकि, अपवाद हैं। आपको संगीत की स्वर का मूल्यांकन करना चाहिए जिसके लिए आप तैयारी करते समय अपने आप को पेश करने जा रहे हैं। यदि यह एक साहसी संगीत है, तो एक अपरंपरागत और अशिष्ट एकालाप एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • इटू म्यूजिक थियेटर स्टेप 7 में शीर्षक वाली छवि
    3
    नृत्य का अभ्यास करें यदि संगीत में एक नृत्य हिस्सा है, तो ऑडिशन एक कक्षा के रूप में आयोजित किया जाएगा। वे आपको नृत्य सिखाना होगा और फिर वे आपको इसे पेश करने के लिए कहेंगे। इसके बावजूद, आपको विभिन्न प्रकार के नृत्यों का अभ्यास करना चाहिए बार-बार नई नृत्य सीखें और आप जल्दी से नृत्य सीखने में सुधार करेंगे।
  • इटू म्यूजिक थियेटर स्टेप 8 में शीर्षक वाली छवि
    4
    Fílmate। खुद को पेश करने से पहले ऑडिशन के लिए अपने एकपक्षीय और गाने रिकॉर्ड करें फिर, उनको देखें एथलीटों की तरह, आपको अपनी प्रस्तुति को देखना चाहिए, इसका विश्लेषण करना चाहिए और किसी भी अजीब त्रुटियों या बदलावों को ठीक करना चाहिए। अजीब शरीर की भाषा, चेहरे का भाव या भाषण असामान्यताएं देखें
  • ऑडिशन के लिए अपने टुकड़ों में, सुनिश्चित करें कि आपके पास चेहरे का भाव, हाथ इशारों और आंदोलन का संतुलन है यह बहुत अच्छा है कि आप कहानी को बताने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें लेकिन यह किसी को भी प्रभावित नहीं करेगा यदि आपका चेहरा दिखता है कि यह सो जाना है अपने शरीर के हर हिस्से को सतर्क और नियंत्रण में रखें
  • विधि 3
    कागजात प्राप्त करने के लिए बाहर जाओ

    इटू म्यूजिक थियेटर स्टेप 9 में शीर्षक वाली छवि
    1
    एक ऑडिशन खोजें और शेड्यूल करें। जब तक कि अन्यथा निर्दिष्ट नहीं हो, आपको हमेशा एक सुनना समय निर्धारित करना चाहिए शेड्यूलिंग ऑडिशन के लिए अधिकांश संपर्क जानकारी या तो कंपनी की वेबसाइट पर या अख़बार में किसी विज्ञापन में होगी।



  • गेट इन इन म्यूजिक थियेटर स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    भूमिका के लिए तैयार हो जाओ ऑडिशन के लिए अच्छी तरह से तैयार करें जिस तरह से आप अपने आप को पेश करते हैं वह महत्वपूर्ण है। कभी-कभी, आप एक पोशाक पहनना चाह सकते हैं यह कास्टिंग टीम को आपको कागजात पर देखने में मदद करता है लेकिन इसे इतना ज़्यादा नहीं करना चाहिए कि आपकी पोशाक आपकी प्रस्तुति से कुछ दूर ले जाती है। सहारा से दूर हो जाओ
  • गेट इन इन म्यूजिक थियेटर स्टेप 11 नामक छवि
    3
    अपने गीत, एकालाप और नृत्य तैयार करें अधिकांश समूह आपको बताएंगे कि वे ऑडिशन के लिए आपको क्या करना चाहते हैं। आम तौर पर, वे एक ऐसा गीत चाहते हैं, जो आपकी आवाज़ और आयु सीमा (हमेशा एक संगीत) और 1 या 2 मिनट का एक छोटा मोनोलॉग फिट करता है।
  • इटू म्यूजिक थियेटर स्टेप 12 में शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप को परिचय ऑडिशन पहले कुछ बार एक तनावपूर्ण अनुभव हो सकता है विभिन्न प्रकार के ऑडिशन हैं:
  • खुली ऑडिशन में, आप सभी के लिए ऑडिशन: निर्देशक, संगीत निर्देशक, बोर्ड के किसी अन्य सदस्य और अन्य लोग जो ऑडिशन के लिए जा रहे हैं।
  • वहाँ भी बंद ऑडिशन हैं जहां आप केवल निर्देशक और संगीत निर्देशक के सामने दिखाई देते हैं।
  • इटू म्यूजिक थियेटर स्टेप 13 में शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Fouseytube -- Fouseycon -- July 15th --This is why you shouldnt be a YouTuber

    इस के लिए तैयार "अस्वीकार"। प्रत्येक पेपर अलग होता है और निर्देशक या निर्माता की विशिष्ट छवि को ध्यान में रखते हैं। आओ और अपना सर्वश्रेष्ठ करें अगर आपको अखबार नहीं मिलता है, तो शायद यह संभव नहीं है कि आपने कुछ किया।
  • इटो म्यूजिक थियेटर स्टेप 14 में शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने चेहरे पर और अपने दाहिने पैर पर मुस्कुराहट के साथ खुद का परिचय दें विनम्र रहें अहंकारी मत बनो यह एक अच्छा प्रभाव देता है बस आप क्या कहते हैं और किसके बारे में कहते हैं, इसका ध्यान दें। यदि वे आपके व्यक्तित्व को पसंद करते हैं, तो वे किसी अन्य भूमिका के लिए, शायद आप एक और उत्पादन में सोच सकते हैं।
  • नाटक में शामिल न करें थिएटर समुदाय में लोगों के बारे में बुरा बोलना दर्शकों में बैठने के अलावा कहीं भी नहीं मिलेगा। अपने अनुभवों को एक खुले दिमाग और एक आशावादी अंतरात्मा के साथ पता लगाएं यह आपको दूर ले जाएगा
  • विधि 4
    उद्योग दर्ज करें

    गेट इन इन म्यूजिक थियेटर स्टेप 15
    1
    विश्वविद्यालय या कंजर्वेटरी में भाग लें यह विशेष रूप से आवश्यक है यदि आप चाहते हैं कि संगीत थिएटर आपके व्यवसाय बनें। बहुत से लोग प्राकृतिक प्रतिभा के बारे में बात करते हैं "विशुद्ध"। इसके लिए कोई विकल्प नहीं है, लेकिन वैसे भी आप इसे सही करने की आवश्यकता है। विश्वविद्यालय में थिएटर का अध्ययन करने से आपको पूरी तरह से शिक्षा मिलेगी, जो आपको संगीत थिएटर की दुनिया में शामिल करने में मदद कर सकती है, लेकिन यह आपको मंच से जुड़े अन्य कार्यों को भी प्राप्त करने में मदद करेगा। Conservatories विशिष्ट कौशल, जैसे गायन, नृत्य, अभिनय और वाद्य यंत्रों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
    • जब आप कॉलेज या कंजर्वेटरी में हों, तो सोचें कि एक कलाकार के रूप में आपको कौन-से कौशलों में अंतर किया जाएगा। कोई नहीं जानता कि एक निर्माता कौन से कौशल तलाश करेगा, इसलिए प्रतिनिधित्व करने के विभिन्न पारंपरिक और गैर-पारंपरिक कौशल का ज्ञान करना बेहतर होगा। उदाहरण के लिए, स्टीव मार्टिन एक कॉमेडियन है, लेकिन अक्सर कॉमिक प्रयोजनों के लिए बैंजोज का उपयोग करता है यदि आप बैंजो खेल सकते हैं और आप अपने संगीत संस्करण के लिए प्रस्तुत करते हैं हुकलेबरी फिन के एडवेंचर्स (गीत के रूप में रोजर मिलर द्वारा रोड के राजा), आप अन्य कलाकारों, जो कि क्षमता नहीं है पर एक फायदा होगा सफलतापूर्वक एक खेलना नकल की तुलना में बैंजोज खेलने के लिए बहुत आसान है
  • गेट इन इन म्यूजिक थियेटर स्टेप 16, शीर्षक वाली छवि
    2
    संपर्क करें कनेक्शन प्राप्त करना आपके प्रशिक्षण का भी हिस्सा है। हां, यह स्पष्ट है, लेकिन सही लोगों को सही तरीके से जानना महत्वपूर्ण है कौन महत्वपूर्ण है और कौन नहीं है की एक विचार प्राप्त करें फिर, प्रस्तुतियों और पार्टियों में भाग लें जहां ये लोग होंगे। शांत रहें, अपनी प्रस्तुतियों की प्रशंसा करें, उन पर प्रकाश डालें, जो आपके साथ समान हैं या आप उनकी सहायता कैसे कर सकते हैं। समय के साथ, इन कनेक्शनों के परिणामस्वरूप अधिक ऑडिशन और भूमिकाएं हो सकती हैं।
  • इटू म्यूजिक थियेटर स्टेप 17 में शीर्षक वाली छवि
    3
    एक फिर से शुरू और पोर्टफोलियो बनाएं किसी भी काम की तरह, एक अच्छी तरह से तैयार और विस्तृत फिर से शुरू करने के लिए आप और अधिक पेशेवर लग जाएगा
  • अपने नाम और बुनियादी जानकारी से शुरू करें, जैसे कि आपका फोन नंबर, ईमेल, पता और जन्म तिथि। आप इस खंड में अपनी मुखर श्रेणी (जैसे, सोप्रानो, ऑल्टो, टेनर, बास) को भी शामिल करना चाह सकते हैं।
  • फिर, उन प्रस्तुतियों की एक सूची शामिल करें जिसमें आप हैं इस प्रारूप में उत्पादन का नाम, कंपनी जिसने इसे व्यवस्थित किया, उस स्थान पर और कब किया गया, और आपकी भूमिका क्या थी। इसके बाद, आपको गायन, नृत्य, अभिनय, जिमनास्टिक्स और आपके द्वारा चलाये जाने वाले उपकरणों जैसे किसी भी प्रशिक्षण को प्राप्त किया जाना चाहिए या प्रासंगिक अतिरिक्त गतिविधियां शामिल होंगी। आपको यह भी पंजीकृत करना होगा कि आपका शिक्षक या कंपनी कौन थी, जिसके साथ आप इन कक्षाओं में थे
  • अपनी डिजिटल उपस्थिति के बारे में सोचो ट्विटर पर अपना उपयोगकर्ता नाम, फेसबुक पर आपका नाम और आपकी व्यक्तिगत वेबसाइट (यदि आपका कोई है) शामिल करें। इतने सारे व्यक्तित्वों और संगीतकारों के साथ जो यूट्यूब पर प्रसिद्धि प्राप्त करते हैं, निर्माता अपने कलाकारों की ऑनलाइन उपस्थिति पर करीब ध्यान देते हैं। अगर आपके पास ऑनलाइन कई अनुयायी हैं, तो इसका मतलब यह भी हो सकता है कि अधिक दर्शकों और निर्माता आपके लिए अधिक रुचि रख सकें।
  • इटू म्यूजिक थियेटर स्टेप 18 में शीर्षक वाली छवि
    4
    एक एजेंट प्राप्त करें अधिकांश लोगों का मानना ​​है कि एजेंट केवल बड़े हॉलीवुड सितारों के साथ काम करते हैं यह सच नहीं है एजेंटों को सूचित रहने और कनेक्शन होने के लिए भुगतान किया जाता है। जब आप समय के साथ सामाजिक रूप से इन कनेक्शनों को विकसित कर सकते हैं, तो यह प्रक्रिया को गति देने के लिए उपयुक्त हो सकता है। एजेंट आपको अधिक ऑडिशन प्राप्त कर सकते हैं वे अधिक एक्सपोजर प्राप्त करने में भी आपकी सहायता कर सकते हैं, जिसका मतलब बाद में अधिक संगीत थियेटर भूमिकाएं हो सकता है।
  • जब एक एजेंट मिलते हैं, तो उन लोगों पर ध्यान दें जिनके साथ आपने काम किया है। सुनिश्चित करें कि आप सिर्फ अपने पैसे लेने नहीं जा रहे हैं और आपके लिए काम नहीं करेंगे।
  • गेट इन इन म्यूजिक थियेटर स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने फ्लैट शुल्क का भुगतान करें चाहे आप अपने महान अवसर या आपकी पहली अग्रणी भूमिका चाहते हैं, आपको इसे प्राप्त करने के लिए इंतजार करना होगा। दो प्रस्तुतियों को ले लो ताकि आप नाटकीय समुदाय में लोगों द्वारा मान्यता प्राप्त हो जाएं। यदि आप प्रतीक्षा करते हैं और आप धैर्य रखते हैं, न केवल आपको बड़ा पाठ्यक्रम मिलेगा लेकिन आप इसके लिए एक बेहतर अभिनेता होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com