ekterya.com

एक परिवार के सदस्य के लिए कैसे काम करें

परिवार के लिए काम करना सीखना किसी भी व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण है जो अन्य परिवार के सदस्यों के साथ व्यवसाय शुरू करने या पहले से चलने वाले परिवार के व्यवसाय में शामिल होने की योजना बना रहा है। विवाहित जोड़ों, बड़े बच्चों, ससुराल वालों, चचेरे भाई और चाचा जो पहले अपने खाने की मेज के आसपास इकट्ठे हुए, अचानक व्यापार निर्णय लेने में भाग ले सकते हैं। यहाँ कुछ रणनीतियों हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं जब एक परिवार के सदस्य के लिए काम करते हैं।

चरणों

कार्य शीर्षक परिवार के लिए कार्य चरण 1
1
पारिवारिक व्यवसाय के भीतर अपनी भूमिका स्पष्ट करें। संगठन के भीतर आपकी भूमिका की पहचान करना आपको भ्रम, गलतफहमी से बचने में मदद करेगा और संकेत देगा कि आपके स्तर और अधिकार का स्तर क्या है। आप अपने घर का प्रबंधन करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन आपका भाई खुद को लेखा विशेषज्ञ मान सकता है और बिक्री विभाग की निगरानी करना चाहता है।
  • कार्य शीर्षक परिवार के लिए कार्य चरण 2
    2
    नौकरी विवरण के लिए पूछें पारिवारिक व्यवसाय, विशेष रूप से छोटे व्यवसाय, नौकरी के औपचारिक विवरण लिखने की संभावना कम हैं काम के विस्तृत विवरण के लिए पूछें ताकि यह स्पष्ट हो सके कि आपके दैनिक कार्य में क्या उम्मीद की जाती है।
  • कार्य शीर्षक परिवार के लिए कार्य चरण 3
    3
    आवश्यक प्रशिक्षण प्राप्त करें आपको लोगों को प्रबंधित करना, विशिष्ट सॉफ्टवेयर पर काम करना या ग्राहकों के साथ संबंध बनाना सीखना पड़ सकता है। अपने पेशेवर कौशल को मजबूत करने के लिए पाठ्यक्रम और सेमिनार में नामांकित करें।
  • कार्य शीर्षक के लिए परिवार के चरण 4
    4



    अपना वेतन स्वीकृत करें पारिवारिक काम का मतलब यह हो सकता है कि आप वेतनभोगी कर्मचारी हैं, कि आपको प्रति घंटा भुगतान मिलता है या आपको आय का प्रतिशत मिलता है। अपने वेतन, आवृत्ति और पेरोल की मात्रा स्पष्ट करें यदि परिवार के व्यवसाय केवल भुगतान करता है, यदि लाभ प्राप्त किया जाता है, तो काम करने से पहले पता करें
  • कार्य शीर्षक परिवार के लिए कार्य चरण 5
    5
    संचार पर्यावरण का मूल्यांकन करें एक गर्म वार्तालाप परिवार के भीतर संभाला जा सकता है, लेकिन कार्यस्थल में आप में सबसे अच्छा नहीं लाएगा
  • निर्धारित करें कि मौजूदा संचार गतिशीलता उत्पादक हैं। यदि नहीं, तो पूछें कि क्या कोई तीसरा व्यक्ति भाग ले सकता है, जो अधिक उद्देश्य वाला दृश्य हो सकता है उदाहरण के लिए, बाहरी सलाहकार, यह पता लगा सकता है कि व्यवसाय में काम करने वाला कोई भी परिवार अयोग्यता से व्यवहार करता है या नहीं।
  • कार्य शीर्षक परिवार के लिए कार्य चरण 6
    6
    इस बात पर विचार करें कि कार्य पर संघर्षों को कैसे संबोधित किया जाता है। प्रत्येक व्यक्ति को हर चीज पर सहमत होना पड़ता है, और विचारों का आदान-प्रदान करना अक्सर बेहतर होता है, क्योंकि ऐसा तब होता है जब परिवार के सदस्य अलग-अलग दृष्टिकोण को व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र महसूस करते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि असहमति से व्यापार को नुकसान नहीं पहुंचाता है।
  • विवाद समाधान कौशल विकसित करना कार्यस्थल में परिवार के सदस्यों को ध्यान से सुनो, कार्य प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने वाली बाधाओं के बारे में उनसे स्पष्ट रूप से बात करें, और नए कार्य संबंध बनाने के लिए प्रतिबद्ध करें जो फायदेमंद होते हैं और सदस्यों के बीच संघर्ष को कम करने में मदद करते हैं परिवार का
  • Video: परिवार के किसी भी सदस्य को आता है बार – 2 गुस्सा तो करे ये उपाय

    कार्य शीर्षक परिवार के लिए कार्य चरण 7
    7
    पेशेवर मूल्यांकन से अपनी व्यक्तिगत भावनाओं को अलग करें आप एक परिवार के सदस्य के साथ काम कर सकते हैं कि आप व्यक्तिगत स्तर पर सम्मान नहीं करते हैं। उसे कंपनी में एक पद संभालें, जहां वह व्यापार में सकारात्मक योगदान कर सकता है।
  • Video: REPORTERS PAGE- सिलोकिसिस से तीन माह में दुसरी मौत, अन्य सदस्य भी है प्रभावित

    कार्य शीर्षक परिवार के लिए कार्य चरण 8
    8

    Video: अब घर बैठे समग्र परिवार आईडी बनाये,नए सदस्य जोड़े,परिवार आईडी में सुधार करें मात्रा 2 मिनिट में

    Video: नवग्रह शांति टोटका जो पूरे परिवार के सदस्यों के नवग्रह की शांति कर देगा धन दौलत बढ़ेगा सुख मिलेगा

    काम पर अपनी संतुष्टि को मापें परिवार के रूप में कार्य करना एक सुखद अनुभव हो सकता है, जिससे आप हर दिन अपने प्रियजनों के साथ काम करने का आनंद उठा सकते हैं। परिवार की वित्तीय स्थिरता में योगदान करना, सशक्तिकरण की प्रक्रिया हो सकती है।
  • यदि आवश्यक हो तो अन्य व्यक्तिगत विकल्प ढूंढें यदि पारिवारिक व्यवसाय आपको आंतरिक संघर्षों के कारण व्यावसायिक रूप से विकसित करने की अनुमति नहीं देता है जो हल करना मुश्किल हो, तो अन्य व्यावसायिक अवसरों की तलाश करें। यह पेशेवर क्षेत्र में अग्रिम करने का सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है और, साथ ही, पारिवारिक माहौल में शांति प्राप्त करने के लिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com