ekterya.com

रिश्तेदारों से कैसे निपटें, जो आपके पति को पसंद नहीं करते

इस प्रकार के संघर्ष को हल करने के लिए आपके परिवार के सदस्यों की रक्षा के साथ क्या करना है

चरणों

अपने साथी को नापसंद करते हुए परिवार के सदस्यों के साथ डील शीर्षक छवि 1
1
वे अपने पति या पत्नी के साथ जिस तरह से व्यवहार करते हैं, उनका ध्यान रखें। अगर ऐसा कुछ है जो आप अपने साथी के साथ जिस तरह से व्यवहार करते हैं, तो उन्हें समस्या के बारे में सामना करने के बारे में पसंद नहीं है।
  • आपकी पत्नी को नापसंद करते हुए परिवार के सदस्यों के साथ डील शीर्षक छवि 2
    2
    जब आप अपने परिवार का सामना करते हैं, तो अपनी राय व्यक्त करते हैं और उनको अपमान करने से डरो नहीं। आप जो सही सोचते हैं उसका बचाव कर रहे हैं और उसमें कुछ भी गलत नहीं है
  • आपकी पत्नी को नापसंद करते हुए परिवार के सदस्यों के साथ डील शीर्षक छवि 3
    3
    अगर आपके पति या पत्नी और अपने परिवार के किसी सदस्य के बीच एक चर्चा होती है, तो अपने पति या पत्नी का बचाव करें इससे आपके परिवार को अपने साथी को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी और उन्हें उसके पास एक अच्छी छवि मिलेगी।
  • अपने साथी को नापसंद करते हुए परिवार के सदस्यों के साथ डील शीर्षक छवि 4
    4
    मेज पर, वह उन विषयों के बारे में बात करता है जो हर किसी के समान होते हैं यह बातचीत शांत और खुश रखेंगे
  • अपने साथी को नापसंद करते हुए परिवार के सदस्यों के साथ डील शीर्षक छवि 5

    Video: The walk from "no" to "yes" | William Ury

    5
    यदि आपका परिवार आपके पति या पत्नी को अस्वीकार कर रहा है, तो उनके साथ संपर्क में आने की सीमा को सीमित करें। अपने पति से बात करें कि परिवार के साथ बिताने के लिए कब तक स्वीकार्य होगा, ताकि अगले निमंत्रण के समय में दोनों योजना तैयार हो सकें।



  • आपकी पत्नी को नापसंद करते हुए परिवार के सदस्यों के साथ डील शीर्षक छवि 6
    6
    अपने परिवार से हमेशा बात करें अगर आपके पति को लगता है कि वे अपमानजनक हैं या यदि उन्हें स्वीकार नहीं किया गया है सबसे बड़ी गलती कुछ भी नहीं कहना है, क्योंकि इससे उन्हें कारण मिलेगा और वे सोचेंगे कि आपके पति या पत्नी को उसी तरह से व्यवहार करना ठीक है। उन्हें बताएं कि आप इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे प्रशिक्षण कुत्ते की तरह, जितनी जल्दी हो सके बुरी आदत को तोड़ना बहुत आसान है।
  • अपने साथी को नापसंद करते हुए परिवार के सदस्यों के साथ डील शीर्षक छवि 7
    7
    यदि आपके पति को लगता है कि वे आप का अपमान करते हैं या यदि वे स्वीकार नहीं करते हैं, तो इसे सुरक्षित रखने या बचाव करने में संकोच न करें, भले ही आपको लगता है कि यह कोई नहीं है "बड़ी समस्या"
  • अपने साथी को नापसंद करते हुए परिवार के सदस्यों के साथ डील शीर्षक छवि 8
    8
    परिवार के पुनर्मिलन के बीच में जाने से डरो मत, यदि आपका परिवार आपके पति या पत्नी को बुरी तरह से व्यवहार करता है। यह स्पष्ट संदेश भेजता है कि इस प्रकार का व्यवहार अस्वीकार्य है एक अतिरिक्त लाभ यह है कि आपके पति या पत्नी आपको इस स्थिति से बाहर ले जाने के लिए आभारी या आभारी होंगे और घर वापस यात्रा अधिक मनोरंजक बना देगा।
  • चित्र अपने परिवार के नापसंद परिवार के सदस्यों के साथ सौदा शीर्षक 9
    9
    हमेशा एक संयुक्त मोर्चे रखें
  • युक्तियाँ

    • यह अपने पति या पत्नी की रक्षा में कभी भी गलत नहीं होगा, लेकिन ऐसा करने के लिए नहीं होगा।
    • अपने परिवार को पता चले कि आप एक वयस्क हैं और आप अपने निर्णय लेने में सक्षम हैं। उन्हें आप पर विश्वास करने के लिए कहें, कि आप जानते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा व्यक्ति कौन है और उन्हें उन सभी विशेषताओं और गुणों के बारे में बताएं जो आपके साथी के साथ एकजुट हैं।
    • यदि आप शुरुआत में सम्मान की कमी का सामना नहीं करते हैं, तो इसका स्नोबॉल प्रभाव होगा आपके परिवार को यह सोचना जारी रहेगा कि इस तरह से कार्य करना ठीक है और आपके पति आपके और विवाह से दूर जाने की संभावना है क्योंकि वह आपकी सहायता नहीं करेगा और आपको लगता है कि आप इसके लायक नहीं हैं।

    चेतावनी

    • आप को कैसा महसूस करने के लिए डर नहीं लगाना अगर आपको लगता है कि आपके सामाजिक और पारिवारिक माहौल में कुछ गड़बड़ी है, तो समस्या को बड़ा होने से पहले उसे ठीक करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com