ekterya.com

कैसे पासा लोड करने के लिए

चार्ज किया पासा, जिसे पासा चाल के रूप में भी जाना जाता है, आश्चर्य की बात करता है, भ्रमित या जीत देता है एक मरने के वजन के वितरण में थोड़ा बदलाव करके, आप इसे अपनी पसंद के पक्ष में अधिक बार गिर सकते हैं। चाहे आप कुछ असंभव जादू की चाल के साथ दिखाना चाहते हैं या अंग्रेजी पास (क्रेप्स) में सबसे अच्छा होना चाहते हैं, चुपके से एक पासा लोड करना सीखना एक मजेदार चाल होगी। आप ड्रिल सीख सकते हैं, एक वेरिएबल लोड मरने के लिए या वांछित प्रभाव प्राप्त करने के लिए इसे थोड़ा पिघल कर सकते हैं।

चरण ==

विधि 1

पासा डालें
लोड डायस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आवश्यक सामग्री इकट्ठा मरने के सबसे पारंपरिक तरीके से आपको सरल उपकरण और सामग्री की आवश्यकता होती है, जिसे आप किसी भी घर की आपूर्ति की दुकान या किसी हार्डवेयर स्टोर पर प्राप्त कर सकते हैं। अपने आप को पासा का बड़ा पैकेट लेने की कोशिश करें ताकि आप कुछ अलग तकनीकों का प्रयोग कर सकें और यह अच्छी तरह से काम करे। हम आपको यह भी सलाह देते हैं:
  • इलेक्ट्रिक ड्रिल
  • छोटे बोर ड्रिल बिट (प्रत्येक मर बिंदु के आकार से अधिक बड़ा नहीं)
  • लघु नाखून या सीसा गोली
  • अतिरिक्त मजबूत गोंद
  • सफेद रंग या तरल concealer
  • लोड करने के लिए कई पासा
  • लोड डायस चरण 2 नामक छवि
    2
    तय करें कि आप किस पक्ष को अधिक वजन लेना चाहते हैं "चाल" या "लोड" का सबसे सीधा तरीका मरना प्लास्टिक को ड्रिल करना है और किसी एक पक्ष पर अधिक वजन डाल देना है ताकि यह अधिक बार गिर जाए तो आपको यह चुनना होगा कि आप किन किन तक जाना चाहते हैं और अधिक बार ऊपर जाना चाहते हैं और विपरीत दिशा में वजन डालते हैं।
  • कोई भी संख्या जिसे आप जानते हैं लेकिन आपके विरोधियों को प्रभावी नहीं होगा, लेकिन यदि आप अंग्रेजी पास खेलने के लिए कुछ पासा खेलने जा रहे हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप उन्हें लोड करें ताकि संख्या छह अधिक बार प्रकट हो, अन्यथा आप यह सुनिश्चित करने के लिए एक अन्य नंबर लोड कर सकते हैं अन्य खिलाड़ी खो देते हैं यह आप पर निर्भर करता है
  • लोड डायस चरण 3 नामक छवि

    Video: कंप्यूटर के किसी भी सॉफ्टवेयर को मोबाइल में डाउनलोड कैसे करें

    3
    सीधे मरने में ड्रिल करें आपको प्लास्टिक जितना संभव हो उतना कम करना पड़ेगा ताकि संशोधन इतना ध्यान आकर्षित नहीं किया जा सके। आदर्श रूप से, एक ड्रिल का उपयोग करें जो कि 1.05 मिमी (1/16 इंच) से अधिक नहीं है, जिसे आप छेद को खोलने और दर्ज करने के लिए वजन के लिए जगह बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • शुरू करने के लिए, अपनी उंगलियों की रक्षा के लिए एक बेंच दबाना में मरने के लिए डाल दिया इसे ड्रिल करते समय मरने पर कभी पकड़ न रखें।
  • केंद्र के लगभग आधे रास्ते पर मर जाते हैं, इसे सीधे संभव के रूप में बनाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि छेद ध्यान आकर्षित नहीं किया जा सके। आपको थोड़ा सा उल्टा और किसी न किसी किनारों को चिकना करना पड़ सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप आसानी से वजन डालें।
  • Video: Reasoning Tricks in hindi |Missing number | For #Railway, SSC, BANK, CPO SI, CHSL, MTS & all exams

    लोड डायस चरण 4 नामक छवि
    4
    कील या सीसा छर्रों को सम्मिलित करें। आम तौर पर जो वजन का उपयोग किया जाता है वह ठीक नाखून या पिन होते हैं, क्योंकि वे सीधे ड्रिल किए गए छेद में फिट होते हैं, ताकि मरने के एक हिस्से में भारी हो। एक मानक मरने के छेद के व्यास में फिट होने के लिए भार को काफी संकीर्ण करना होगा, जो आमतौर पर 1/16 इंच है। यदि यह मोटा है, तो आप रेत को उचित आकार में कटौती करने में सक्षम नहीं होंगे और आप वजन को ध्यान आकर्षित करने का जोखिम उठाएंगे।
  • यदि आप एक नाखून का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे मरने में डालने के बाद टिप से वजन निकाल दें यदि आप गेंदों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो उन्हें सम्मिलित करें और उन्हें एक सुई के साथ नीचे तक डाल दें। बेशक, वे बढ़त के करीब होनी चाहिए, अन्यथा आप वजन के प्रभाव को खो देंगे।
  • टेंक पर लौटें, उसे सैंडपापर या धातु फ़ाइल के साथ चिकना करें। अगर मरने की नोक से कम से कम धातु आ रही है, तो आपको इसे काट देना होगा। कुछ भी आपको कुछ मोटे धातु की तुलना में अधिक तेज़ी से नहीं दे सकता, इसलिए इसे फेंक दो।
  • लोड डायस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    वजन को सील करने के लिए गोंद का प्रयोग करें। छिद्र की नोक को सील करें जो आपको थोड़ा अतिरिक्त मजबूत गोंद के साथ भरी हुई है। छेद को कवर करने के लिए आपको अधिक मजबूत गोंद की थोड़ी मात्रा की ज़रूरत नहीं होगी और सुनिश्चित करें कि वजन कम न हो।
  • गोंद डालने के बाद, किसी सूक्ष्म अपूर्णता से छुटकारा पाने के लिए एक अच्छा अनाज सैंडपेपर के साथ उस क्षेत्र को अच्छी तरह से सूखा और फिर से रेत दें। मरने के अन्य बिंदुओं को महसूस करने के लिए अपनी उंगली को स्वाइप करें और जिससे कि चाल बिन्दु उनके साथ भी हो।
  • Video: अगर आप Facebook पर तस्वीर अपलोड करते हैं तो ये वीडियो जरूर देखें नहीं तो पछताओगे

    लोड डायस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    वजन के शीर्ष पर पेंट करें थोड़ा अंधेरे स्याही के साथ, एक मार्कर के साथ या एक काले बंदूक के साथ, आप सिर्फ धोखा दिया है कि झूठी बात रंग। सुनिश्चित करें कि आप अन्य बिंदुओं के साथ जितना संभव हो उतना गठजोड़ कर सकते हैं। डंबेल को चित्रित करने से चाल की सफलता या विफलता निर्धारित करने में मदद मिलेगी। उन्हें लाइन पर जाकर और मरने के सफेद भाग को चित्रित करने से आपको पकड़ न दें। परिपत्र डॉट लाइन के भीतर रंग बनाए रखते समय बहुत सावधान रहें। इसे अच्छी तरह से चिह्नित करें और वर्दी देखो
  • सबसे मानक पासा पर काले डॉट्स आमतौर पर उज्ज्वल और गहरे काले होते हैं, जिसका मतलब है कि स्याही ऐसा करने के लिए स्मार्ट पसंद हो सकता है। ठीक-थूटे ब्रश का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि बिंदु अच्छी तरह से चिह्नित है यदि आप चाहें, तो आप मास्किंग टेप के बहुत पतले स्ट्रिप्स के साथ डॉट्स को रेखा भी दे सकते हैं ताकि स्याही मरने के सफेद भाग को दाग न डालें।
  • विधि 2

    पासा पिगलो
    लोड डायस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एल्यूमीनियम पन्नी के साथ एक पका रही शीट लाइन। यदि आप पासा को ड्रिल नहीं करना चाहते हैं, तो यह करने के लिए एक त्वरित तरीका उन्हें पिघला देना है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका ओवन जला हुआ प्लास्टिक की गहरी गंध के साथ समाप्त न हो, पन्नी के साथ एक पका रही शीट लाइन करें, तो सब कुछ सुरक्षित हो जाएगा इसे एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में करो, खिड़कियों के साथ खोलें और स्याही का पालन करें, जबकि यह करते हुए। यह सींगेल्स भी आसान है, इसलिए आपको बहुत ध्यान देना होगा।
    • पासा को चलाने का एक अन्य तरीका यह धीरे से पिघलाता है, नीचे के वजन को बदलने और प्रभाव को बदलने के लिए जब आप इसे फेंक देते हैं आपको बेहद सावधान रहना होगा कि इसे पिघलाए या इसकी उपस्थिति में बदलाव न करें। प्लास्टिक को नरम करने के लिए और विपरीत दिशा में बेस का विस्तार करने में आपको लंबे समय तक नहीं लगेगा, जिससे कि उस तरफ अधिक बार गिर जाए।
  • लोड डायस चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    लगभग 90 डिग्री सेल्सियस (200 डिग्री फ़ारेनहाइट) के लिए बिजली या संवहन ओवन गरम करें। कम तापमान बनाए रखने से आपको गारंटी मिल सकती है कि यह आवश्यक नहीं होने से अधिक गर्मी नहीं करेगा। 90 डिग्री सेल्सियस (200 डिग्री फारेनहाइट) ज्यादा नहीं है, लेकिन प्लास्टिक अणुओं को गर्मी और उन्हें नरम करने के लिए पर्याप्त होगा ताकि मरने के आकार में थोड़ा बदलाव हो।
  • यह माइक्रोवेव में मत करो माइक्रोवेव ओवन मरने को प्रभावी रूप से पिघल नहीं करेगा जैसा कि आप चाहते हैं। सबसे अधिक संभावना है कि आप प्लास्टिक को याद करेंगे और अजीब लगेंगे, यह भी खतरनाक है, इसलिए माइक्रोवेव में पासा को गर्म न करें।
  • लोड डायस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    जिस नंबर पर आप चेहरा दिखाना चाहते हैं उसके साथ ओवन में पासा डालें। उन्हें अच्छी तरह से देखें और उन्हें 10 मिनट के बाद बाहर ले जाएं। दस्ताने के साथ पासा बाहर निकालें और प्लास्टिक को ठीक करने के लिए बर्फ के पानी में तुरंत उन्हें फेंक दें ताकि यह पिघल जारी न हो।
  • यदि आप कुछ बुदबुदाते हुए देखते हैं या आकार थोड़ा बदल गया है, तो तुरंत उन्हें हटा दें और फिर से प्रयास करें, लेकिन अगली बार कम। आदर्श रूप से, आपको कोई भी बदलाव देखने से पहले उन्हें निकालना चाहिए, इसलिए आपको थोड़ा अभ्यास करना पड़ सकता है
  • कमरे को अच्छी तरह हवादार रखें पिघला हुआ प्लास्टिक में जहरीले गैस खतरनाक होते हैं, इसलिए आपको अत्यंत सावधान रहना होगा और प्लास्टिक को पिघल देना होगा, उसे जला नहीं देना चाहिए या इसे आग में फेंकना नहीं चाहिए।
  • लोड डायस चरण 10 शीर्षक वाली छवि



    4
    पासा की कोशिश करो कुछ बार उन्हें कुछ समय लें और अपनी नई चाल मरने की कोशिश करें यदि आप लगातार उस पक्ष पर गिरते हैं जिसे आप गिरना चाहते हैं, तो आपके पास एक मरो सही ढंग से भरी हुई होगी। यदि यह जिस तरह से आप इसे चाहते हैं, तो आप इसे फिर से पिघलाना नहीं पड़ेगा या फिर इसे दूसरे मरने के साथ कर लेंगे। कभी-कभी इसे दूसरे के साथ करना आसान होता है
  • विधि 3

    चर लोड का पासा
    लोड डायस चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    कई बिंदुओं को ड्रिल करें यदि आप कुछ और अधिक विस्तृत करना चाहते हैं और एक मरने से उसका वजन कम हो सकता है, तो आपको इसके अंदर के बाहरी रूप को बदलने के बिना किसी के अंदर खोलना होगा। आपको इसे ठीक करने के लिए अभ्यास और धैर्य की आवश्यकता होगी, लेकिन अगर आप ठीक से बिट के साथ मरने के विभिन्न पक्षों पर कई छेद ड्रिल करते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो संभव के रूप में कुछ छेद के साथ ऐसा करने का प्रयास करें अगर आपको इंटीरियर को खरोंचने में परेशानी होती है, तो आपको और अधिक करना होगा। यदि आपको कई बनाना है, तो हम आपको सभी छेदों को ड्रिल करने की सलाह देते हैं ताकि वे कम से कम वर्दी
  • चित्र लोड लोड डायस चरण 12
    2
    खोखले सावधानी से मरना मरने के लिए सबसे अच्छी बात एक दंत खुदाई या अन्य समान उपकरण है। सावधानी से और धीरे से बिट के द्वारा मर बिट के अंदर परिमार्जन। यदि आप उपकरण को छेद में डाल सकते हैं, तो हर संभव कोण से जितना संभव हो उतना परिमार्जन करने का प्रयास करें। थोड़ी देर के साथ, आपको पूरे इंटीरियर को खोखना करने में सक्षम होना चाहिए।
  • हर कोण से, जितना भी आप कर सकते हैं उतना गहराई से जाएं और प्रत्येक कोण के अधिकतम को परिमार्जन करने का प्रयास करें। आप मरने की पूरी तरफ नहीं खो सकते हैं, लेकिन आप इसे विभिन्न पक्षों से कर सकते हैं।
  • लोड डायस चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    एक को छोड़कर सभी छेद भरें प्रत्येक छेद के उद्घाटन में कुछ अतिरिक्त मजबूत गोंद डालें और इसे पूरी तरह से भरने के लिए पूरी तरह से सूखा दें। इससे वजन को दूसरी तरफ गिरने से रोक दिया जाएगा। चिंता मत करो अगर गोंद मरने से बाहर निकलता है, क्योंकि आप इसे बाद में एक अच्छा अनाज सैंडपेपर या थोड़ा देखभाल के साथ चिकनी कर सकते हैं। अभी आप केवल वज़न सही ढंग से रखने के लिए जिम्मेदार होंगे।
  • लोड डायस चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    मरने के केंद्र में कुछ सीसा भार रखो मरने के बीच में कुछ गेंदें फ़िट करें मरने का अंतिम वजन सामान्य के मूल वजन से मेल खाना चाहिए, इसलिए जब आप काम कर रहे हैं, तो इसकी तुलना करने के लिए नियमित रूप से मर जाते हैं। औसत खिलाड़ी सूक्ष्म अंतर नहीं मानता, लेकिन लोड किए गए पासे को खोखले या गलत नहीं लगना चाहिए।
  • खुली छेद में कुछ सीसा छल्ले डालें। अपना वजन महसूस करें और यदि आवश्यक हो तो अधिक परिचय दें। वे अंदर शोर करेंगे, लेकिन उनके बारे में चिंता न करें। आप अगले चरण में उनकी देखभाल करेंगे।
  • लोड डायस चरण 15 नामक छवि
    5
    पैराफिन और नारियल का तेल मिश्रण। आप पासा को मोम के मिश्रण से भर देंगे जिसमें गेंद को ठीक करने और उन्हें कमरे के तापमान पर रखने के लिए आवश्यक कठोरता होगी। आदर्श मिश्रण पैराफिन और नारियल का तेल है, जो हर जगह बेचा जाता है, अपेक्षाकृत कम खर्चीला होता है और इसे एक ठोस लेकिन मल्टीटेबल पदार्थ बनाने के लिए मिश्रित किया जा सकता है जिसे आप जल्दी से घर पर बना सकते हैं।
  • एक पैन में, पैराफिन पिघला देता है जब तक कि यह तरल न हो। मोम में 80% अधिक नारियल का तेल जोड़ें और कटोरे में अच्छी तरह मिलाएं। इसे दृढ़ करने दें
  • अपने हाथ में कुछ पकड़े हुए और उन्हें अपनी तरल अवस्था में लौटने के द्वारा पासा की निरंतरता का परीक्षण करें। यदि पिघलाना बहुत कठिन है, तो अधिक नारियल के तेल डालें यदि यह बहुत आसान है, तो उस पर अधिक पैराफिन डालें। जब आप अपनी स्थिरता से संतुष्ट हो तो मोम मिश्रण के साथ मरने को भरें।
  • लोड डायस चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    6
    अंतिम छेद सील करें छेद अच्छी तरह से गोंद के साथ भरें और किसी भी संभावित दरारें, अंतरिक्ष और अन्य दरारों को ठीक करें जो ड्रिल के माध्यम से प्रकट हो सकते हैं। यह प्रक्रिया उस प्रक्रिया की तुलना में बहुत अधिक जटिल है जिसमें एक छेद ड्रिल किया गया है, इसलिए यह सब कुछ साफ करने के लिए एक लंबा समय लगेगा, इसे रंग दें और इसे विश्वसनीय मरने की तरह दिखें। इसे अच्छे दिखने के लिए खुद को समर्पित करें
  • लोड डायस चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    7
    धोखा देने के लिए अपने हाथ की हथेली के साथ पासा को रोल करें जब आप पासा का उपयोग करने के लिए तैयार हैं, तो एक को उस पक्ष में रखें जिसे आप अपनी पीठ पर गिरना चाहते हैं और अपने हाथ की हथेली में दृढ़ता से पकड़ कर रखें। अंत में मोम पिघल जाएगा, जो वज़न को विपरीत दिशा में गिरने की इजाजत देगी, इसलिए मरने के लिए धोखा दिया जाएगा पासा को एक शेल्फ पर रख दें या रेफ्रिजरेटर में कुछ मिनट के लिए मोम को मजबूत करें और मरने के लिए रखें।
  • Video: Toys in School? Pretend Play DIY Slime, Squishy School Supplies Pranks

    युक्तियाँ

    • इस घटना में कि जनता के सदस्य बाद में पासा का निरीक्षण करना चाहते हैं, हमेशा एक समान जोड़ी नहीं है जो टेप नहीं है।

    चेतावनी

    • अपने हाथों से उन्हें छूने से पहले पासा को शांत करें।
    • गर्म पदार्थों को संभालने में सावधान रहें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 2 पासा खेल
    • ओवन
    • त्वरित सुखाने मोम
    • ड्रिल
    • बैंक क्लैंपिंग स्क्रू
    • बहुत छोटा ड्रिल बिट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com