ekterya.com

कैसे पासा फेंकने के लिए

पासा खेल बहुत बर्खास्त कर रहे हैं। पक्षियों को फेंकना, जिन्हें सड़क के पाँव के रूप में भी जाना जाता है, पारंपरिक कैसीनो पासा का कुछ सरल संस्करण है और एक क्लासिक शर्त है। आप मैक्सिकन पासा, फर्कले और अन्य खेलों के साथ पीने के खेल को भी सीखना सीख सकते हैं, जिसमें कुछ नियमों को जानने की आवश्यकता होती है और एक गिलास में पासा की एक जोड़ी रखनी पड़ती है। अगली बार जब आप किसी चीज़ की तलाश करेंगे, तो बोर्ड गेम से छुटकारा पाएं और पासा रखें। अधिक जानकारी के लिए चरण एक देखें

चरणों

भाग 1
नियमों को जानें

शूट डायस चरण 1 नामक छवि
1
मूल बातें जानें नियमित सड़क पासा दो पासा के साथ खेला जाता है, जो प्रत्येक गेम में एक एकल खिलाड़ी द्वारा उपयोग किया जाता है, यद्यपि आप कई प्रतिभागियों के साथ खेल सकते हैं
  • सबसे पहले, खिलाड़ियों को यह देखना है कि एक विशेष गेम में फेंकने वाला कौन होगा, तो सभी प्रतिभागियों ने अपने दांव लगाया है कि क्या पिचर एक शॉट बना देगा जो पहली बार (7 या 11 के लिए) "पास" होगा। या "असफल हो जायेगा" (2, 3 या एक 12 प्राप्त करना) यदि इन मूल्यों में से कोई एक पहले प्रयास में प्राप्त होता है, तो गेम समाप्त हो गया है और दांव लगाए गए हैं।
  • जिस खिलाड़ी को पासा रोल करता है वह शर्त लगाने के लिए सबसे पहले होता है और अन्य खिलाड़ियों को खेल से पहले खेल जारी रखने के लिए शर्त से मैच करना चाहिए। यदि शर्त का मिलान नहीं किया जा सकता है, तो ढलाईकार अन्य खिलाड़ियों के अनुरूप करने के लिए अपनी शर्त घटा सकता है, या bettors के पक्ष में एक नुकसान जोड़ सकता है एक बार पिचर की शर्त का मिलान हो गया है, अन्य खिलाड़ी उनके बीच शर्त लगा सकते हैं।
  • 2
    बिंदु के नियमों को जानें अगर पिचर पहले प्रयास पर पारित नहीं होता है या विफल नहीं होता है, तो वह जो नंबर मिलता है वह "बिंदु" बन जाता है। अब मरने के परिणाम के रूप में केवल दो मूल्यों का मतलब बिंदु का मूल्य और 7 है।
  • फेंकने वाले को मरने तक फेंक देना चाहिए जब तक वह बिंदु या 7 का मूल्य न मिले। सभी दांव जो फेंकने वाला खर्च करेगा, घिस में बदल जाएगा 7 से पहले बिंदु का मान, और सभी दांव विफल हो जाएंगे वे उस में बदलाव करते हैं जो पहले 7 बाहर आएंगे।
  • यदि खेल बिंदु तक पहुंचता है, जैसे ही फेंकने वाला बिंदु या 7 हो जाता है, खेल खत्म हो जाता है और दांव निपटाये जाते हैं
  • शूट डायस चरण 3 नामक छवि
    3
    शब्दजाल जानें आपकी सीखने की अवस्था कम होगी यदि आप प्रत्येक बार किसी नतीजे "परिणाम" या अवधि की तरह कुछ कहें तो समझाए जाने के लिए नहीं कहेंगे बुनियादी शब्दावली सीखें और आप बहुत जल्द ही पासा रोलिंग करेंगे:
  • "पिचर" खिलाड़ी है जो मरने पर रोल करता है, और हमेशा प्रत्येक गेम के लिए एक अलग खिलाड़ी होता है
  • "परिणाम" प्रारंभिक रिलीज है
  • "पास" परिणाम में 7 या एक 11 लेना है।
  • "असफल" परिणाम में 2, एक 3 या 12 आकर्षित करना है।
  • "बिंदु" परिणाम में 4 और 10 के बीच का कोई भी मूल्य है।
  • "सात या ले 7" बिंदु लेने से पहले एक 7 लेने के लिए है।
  • शूट डायस चरण 4 नामक छवि
    4
    सड़क पासा और कैसीनो पासा के बीच का अंतर जानें कैसीनो पासा शूटिंग में, सबसे बड़ा अंतर यह है कि उनके पास एक विस्तृत तालिका है जिस पर वे दांव लगाते हैं (और एक बैंकर दोनों पैसे और स्टॉक को नियंत्रित करते हैं, और जो लोग जेम्स बांड की तरह दिखते हैं, वे विस्तृत पेय के आदेश के आसपास चलते हैं) । सड़क के पासा शॉट में, शर्त कम औपचारिक है, और पासा को शायद दीवार के खिलाफ फेंक दिया जाता है, हालांकि खेल के सिद्धांत व्यावहारिक रूप से समान हैं
  • चूंकि कोई भी कार्रवाई नहीं देख रहा है, इसलिए सुनिश्चित करें कि दांव के ढेर सारी खेल में एक समान रहे, और चिप्स या पैसा काफी वितरित किया गया। यदि आप इस खेल को गंभीरता से नहीं लेते हैं, तो यह अपमानित कर सकते हैं, इसलिए इसे साफ रखें
  • शूट डायस चरण 5 नामक छवि
    5
    कानूनी मुद्दे को समझें अनियमित दांव, जैसे कि सड़क पासा, संयुक्त राज्य के सभी राज्यों और कई अन्य स्थानों में अवैध हैं कोई समस्या नहीं अगर यह मस्ती के लिए किया जाता है, और यह मुश्किल है कि किसी के बीच दोस्तों के बीच कम-दांव खेल के लिए समस्याएं हो, लेकिन यह हमेशा जानना ज़रूरी है कि एक विनियमित और लाइसेंस प्राप्त कैसीनो के बाहर पैसों के लिए सट्टेबाजी हमेशा गैरकानूनी होती है।
  • भाग 2
    खेल खेलते हैं

    Video: PROBABILITY OF DICE TRICKS | प्रायिकता-पासा | BEST METHOD FOR ALL COMPETITIVE EXAMS | MP PATWARI

    Video: प्रायिकता(probability) Class 10 :पासे को फेंकने पर 4 से बड़ा अंक आने की By GM SIR RPS

    Video: महाबहस: SC-ST एक्ट में बदलाव करके केंद्र सरकार ने जो पासा फेंका था, क्या वो पलट गया है ?

    1
    अपनी प्रारंभिक शर्त डालकर गेम शुरू करें अधिकांश कार्ड गेम के रूप में, यदि आप खेलना चाहते हैं तो आपको टेबल पर एक पूर्वनिर्धारित मान (आमतौर पर छोटा) रखने के लिए प्रारंभिक शर्त रखना चाहिए। यह तय करने से पहले हो सकता है कि पाँस को कौन रोल करेगा और कोई दांव लगाने से पहले।
    • क्या आप भुगतान कर रहे हैं मूल रूप से पक्ष फेंक करने के लिए माना जाता है। अपने शुरुआती शर्त को रखने के बाद आपको हिस्सेदारी रखने की ज़रूरत नहीं है कार्ड गेम के रूप में, यदि आप किसी गेम से पीछे हटना चाहते हैं, लेकिन अभी भी इसे देखना चाहते हैं और सट्टेबाजी के बारे में सोचते हैं, तो आपको पहले अपने शुरुआती शर्त लगाने की ज़रूरत है
  • 2
    फेंकने वाला कौन है यह देखने के लिए मरने के लिए रोल करें सभी खिलाड़ी जिन्होंने अपनी प्रारंभिक शर्त को ढलाईकार निर्धारित करने के लिए मरने के लिए रोल किया। जो सबसे अधिक संख्या में मिलता है वह पिचर है अलग-अलग गेम में अलग-अलग नियम हो सकते हैं (जब तक कोई रोल 7 या पिचर चुनने का कोई अन्य पूर्व निर्धारित तरीका नहीं हो सकता है)। मुद्दा यह है कि आपको यादृच्छिक रूप से एक ढलाईकार चुनना चाहिए।
  • 3
    अपने पास की प्रारंभिक शर्त रखें या विफल हो जाता है एक बार पिचर चुना गया है, वह पहली शर्त बना देता है शर्त के लिए राशि "पास" या "असफल" होगी, हालांकि अधिकांश खेलों में यह माना जाता है कि पिचर हमेशा खुद को शर्त लगा सकता है (दूसरे शब्दों में, हमेशा पास होने का शर्त)।
  • अन्य खिलाड़ियों को अतिरिक्त दांव रखने या शर्त लगाने से पहले पिचर की शर्त से कम से कम मिलान करने के लिए पर्याप्त संचयी भुगतान करना होगा पिचर की शर्त से मिलान करना समान धनराशि रखना है, लेकिन विपरीत परिणाम पर शर्त लगा रहा है यदि आप पहले से ही प्रारंभिक शर्त का भुगतान कर चुके हैं, तो आप मुख्य शर्त में भाग ले सकते हैं, या आप अन्य खिलाड़ियों के साथ सीधे प्रतीक्षा कर सकते हैं और शर्त लगा सकते हैं।
  • मान लीजिए कि पिचर एक $ 10 को पास करता है अन्य खिलाड़ियों को संचयी रूप से $ 10 स्थान पर रखना होगा, लेकिन असफल रहने की सट्टेबाजी तो, यदि आप शुरुआती शर्त में $ 2 को असफल होने पर डालते हैं, तो आप जितना जीत हासिल कर सकते हैं, उतना ही $ 2 प्लस 2 डॉलर का पिचर के पैसे में है
  • अगर खिलाड़ी पिचर की शर्त से मेल खाते हैं, तो आप उन खिलाड़ियों के साथ शर्त लगा सकते हैं जो अधिक शर्त लगाने के लिए तैयार हैं, यदि आप अभी भी खेलना चाहते हैं। इसमें या तो पास या विफल करने के लिए सट्टेबाजी शामिल हो सकती है
  • 4
    परिणाम जारी करें पिचर प्रारंभिक परिणाम प्राप्त करता है यदि पिचर गुजरता या विफल रहता है, तो खेल खत्म हो गया है और धनराशि को खिलाड़ियों के बीच समान रूप से वितरित किया जाता है, रखा दांव के अनुसार। यदि ढलाईकार एक बिंदु खींचता है, तो सभी दांव बिन्दु पर दांव में बदल जाते हैं, और सभी दांव दांव पर बदलने के लिए विफल होते हैं, जिस पर ढलाईकार सातों को आकर्षित करेगा।
  • Video: पासा ट्रिक्स से आसानी से हल करे Dice solve by tricks Reasoning

    5



    यदि आवश्यक हो तो बिंदु फेंक दें जब तक वह बिंदु नहीं मिलता है या फिर पिचर जारी रहता है 7. खेल के आधार पर, यदि बिंदु पहुंचा है, तो कभी-कभी दांव तैयार हो जाते हैं। खेल के बिंदु पर पहुंचने के बाद खिलाड़ियों के बीच सट्टेबाजी का दौर होना आम बात है पोकर के रूप में दांव जारी है हालांकि, पासा पर प्रारंभिक शर्त को दोगुना करना संभव नहीं है, इसलिए यह सबसे अधिक संभावना है कि आरंभिक दांव अंत तक ही रह जाएंगे, क्योंकि गेम अपेक्षाकृत कम है।
  • भाग 3
    रणनीति के बारे में जानें

    1
    आँकड़े जानें चूंकि आप दो पासा का उपयोग करने जा रहे हैं, इसलिए संख्या के आधार पर एक विशेष संख्या प्राप्त करने की संभावना भिन्न है। कुछ मूल्यों की तुलना दूसरों की तुलना में अधिक होने की संभावना है, क्योंकि उन्हें प्राप्त करने का एक से अधिक तरीका है प्रत्येक बार एक विशेष नंबर प्राप्त करने के लिए सांख्यिकीय संभावना के बारे में थोड़ा जानें, और आप स्मार्ट दांव बना लेंगे
    • 7 वह संख्या है जो किसी भी सेट में सबसे अधिक छोड़ सकती है। दो बार सात बार मिलने का 17% मौका है, क्योंकि दो पक्षों के साथ उस मूल्य को प्राप्त करने के सात तरीके हैं, दो के बीच 36 संभव संयोजनों में से।
    • अन्य मूल्यों को प्राप्त करने की संभावना एक पिरामिड बनाता है। संख्याओं के अनुसार 6 और 8 का मानना ​​है कि प्रत्येक मान प्राप्त करने के पांच अलग-अलग तरीकों के साथ 14% संभावनाएं प्रदान करें। नंबर 5 और 9 का पालन करने वाले हैं, और इसी तरह। संख्या 2 और 12 परिणाम हैं जो कम से कम आते हैं क्योंकि उनमें प्राप्त करने के लिए केवल दो तरीके हैं, क्रमशः डबल एक और दो छः हैं।
  • 2
    बेहतर शर्त लगाने के लिए आंकड़ों का उपयोग करें दांव को पारित करना उन सबसे अधिक है जो सबसे ज्यादा बाहर आयेगा। सट्टेबाजी सात आमतौर पर एक बुद्धिमान शर्त है, क्योंकि 2, एक 3 या 12 ड्राइंग की संभावना 7 या 11 की तुलना में बहुत कम है। जब आप किसी विशेष मान को प्राप्त करने की संभावना के बारे में जानते हैं विशेष रूप से एक शॉट, आप चालाक दांव बना सकते हैं।
  • मान लीजिए कि एक गेम में आप असफल होने का दावा करते हैं, और पिचर चारों ओर रोल करता है अब संभावना उलटा है और घड़ा दीवार के खिलाफ है। अगले शॉट पर उन्हें 7 पर पहुंचने की अधिक संभावना है, इसलिए आपकी शुरुआती शर्त का भुगतान किया जाएगा। अब आपके अवसर बेहतर हैं
  • शूट डायस चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    जब आप पिचर हों, तो पासा को सही ढंग से रोल करें पासा रखें ताकि प्रत्येक मरने के ऊपर नंबर तीन को एक पत्र बनाते हुए देखा जाए। यह पासा की पारंपरिक तैयारी है, खिलाड़ियों को पता है कि आप धोखाधड़ी नहीं कर रहे हैं या खेल में कुछ अनुचित तरीके से कर रहे हैं।
  • आमतौर पर पासा के लिए एक सतह पर रोल करना है कैसीनो में, पासा को पीछे की दीवार या टेबल पर जाने के लिए सभी तरह से जाना चाहिए, यही कारण है कि ज्यादातर सड़क के पासा दीवारों के खिलाफ फेंक दिए जाते हैं आम तौर पर, आप पीछे कुछ मीटर पीछे होंगे और दीवार के खिलाफ या किसी अन्य प्रकार की ऊर्ध्वाधर सतह के खिलाफ फेंक देंगे।
  • 4
    जब आप पिचर हो तो बड़ी जीतें ज्यादातर समय जब आप पासा खेलते हैं, तो गेम में पिचर का सबसे बड़ा पास पारित करना होता है, और अन्य सभी खिलाड़ी छोटी मात्रा में असफल होने के लिए शर्त लगाते हैं। याद रखें कि, जैसा कि आप पहले से ही संभावना में देख चुके हैं, पहले परिणाम 7 के लिए सुरक्षित है। इसलिए बड़ी और बेवकूफी शर्त बनाकर किसी खेल में भाग न लें, यह जानना कि वे मुश्किल हैं। यदि आप जीतना चाहते हैं तो आप पिचर होने की प्रतीक्षा करें।
  • भाग 4
    बदलावों को जानें

    शूट डायस चरण 15 नामक छवि
    1
    अन्य पासा खेल जानें जबकि क्रेप्स खेल बहुत सरल हैं, वे संभावनाओं का एक बहुत उन लोगों के साथ खेलने के लिए है, और इन खेलों के कुछ दुर्भाग्य से अप्रचलित गिर गए हैं। आप एक बोर्ड खेल की जरूरत नहीं है या एक एक्सबॉक्स मज़ा खेल खेलने के लिए तैयार हैं, और खेल है कि दांव की एक जटिल श्रृंखला की आवश्यकता नहीं है उन्हें आनंद की एक बहुत कुछ कर रहे हैं। कुछ जानें और उन्हें गठबंधन।
    • यह पता करना भी महत्वपूर्ण है कि कैसे सड़क के पासे खेलना और अन्य प्रकार के पासा खेल खेलने के बीच अंतर करना है, क्योंकि कुछ में इसमें सट्टेबाजी शामिल है और दूसरों में यह नहीं है। अगर कोई आपको पूछता है कि आप "पासा फेंकना चाहते हैं," तो आप किसी अन्य प्रकार के खेल का जिक्र कर रहे हैं, हालांकि यह संभव है कि आप पासा को रोल करने की कोशिश करें।
  • 2
    सी-लो में खेलने की कोशिश करो इसके अलावा कम के रूप में जाना जाता है, इस खेल में प्रत्येक खिलाड़ी, तीन पासा है आम तौर पर एक पोत के भीतर, और खिलाड़ी एक पहिया सट्टेबाजी के बाद एक साथ लॉन्च किया गया। उद्देश्य उच्चतम संभव स्कोर प्राप्त करना है, हालांकि स्कोर पोकर के समान काम करता है।
  • उच्चतम संभावित संयोजन 4, 5 और 6 के साथ प्राप्त होता है। यह पोकर में शाही फ्लश की तरह है।
  • अगले उच्चतम संयोजन ट्रिपल है यहां तक ​​कि अगर आप सभी 1 ले, आकर्षित तीन 1 अगले सर्वोच्च श्रेणी स्कोर होगा, केवल किसी अन्य नंबर, या कॉम्बो 4, 5 और 6 को तिगुना करने।
  • अगले उच्चतम संयोजन को "बराबर" कहा जाता है, और यह पोकर से भरा घर है यह एक जोड़ी लेना होगा, और कुछ अन्य मूल्य होगा। इस मामले में, दोनों खिलाड़ी डबल चार बनाएंगे, दूसरे पक्ष के सर्वोच्च मूल्य विजेता होंगे। यदि एक खिलाड़ी ने दो 2 और एक अतिरिक्त 6 रन बनाए, और एक अन्य खिलाड़ी ने दो 6 और एक अतिरिक्त 2 रन बनाए, तो पहला खिलाड़ी जीतने वाला था। संबंधों में, विजेता वह है जो अतिरिक्त तरफ सर्वोच्च मूल्य है, जोड़ी अब मामलों नहीं है
  • यदि दो खिलाड़ियों ने समान राशि ली, तो एक और फेंक आम तौर पर किया जाता है।
  • 3
    पासा के साथ पेय खेल खेलते हैं। यह मैक्सिकन मरने या झूठे के पासे के रूप में भी जाना जाता है। यह एक धोखाधड़ी का खेल है जो मजेदार और शोर हो सकता है, खासकर जब इसमें मादक पेय शामिल हो सकते हैं पेय दी खिलाड़ियों को दो के खेल में एक गिलास के तहत दिए गए और ले मूल्य अनुमान लगा बदल जाता है, या तो चुनौतीपूर्ण या पिछले खिलाड़ी का संकेत मूल्य को स्वीकार खर्च।
  • पहले खिलाड़ी पासा फेंकता है और कांच के तहत ध्यान से देखें, तो यह है कि खिलाड़ियों को नहीं देख सकते हैं, तो परिणाम है, जो सही या गलत हो सकता है बाहर कहता है। फिर खिलाड़ी गिलास को ध्यान से पार कर जाता है ताकि वह अपने दाहिने खिलाड़ी को पासा को चालू न कर सके।
  • अगला खिलाड़ी पिछले खिलाड़ी द्वारा इंगित किए गए मूल्य को चुनौती या स्वीकार कर सकता है, या वह परिणाम अनुमान लगाकर शर्त बढ़ा सकता है। खेल को जारी रखना चाहिए जब तक किसी को चुनौती नहीं मिलती यदि चुनौतीपूर्ण है, तो प्रारंभिक रिपोर्ट सही थी, चैलेंजर और अन्य सभी खिलाड़ी हार और पीते हैं, जब तक कि किसी पूर्व खिलाड़ी ने सही ढंग से अनुमान नहीं लगाया। यदि चुनौती सही है, तो झूठा हारदार है और उसे पीने के लिए है।
  • प्वाइंट मान गेम से अलग-अलग होते हैं, हालांकि आमतौर पर 1-2 कॉम्बो को सर्वोच्च संभव मान माना जाता है। यह भी "अंधा" मोड खेलना संभव है, जिसमें कोई भी नतीजे न देखे जब तक किसी को चुनौती नहीं मिलती
  • 4
    हड्डियों को फेंक दें जबकि हड्डियों फेंक भी पासा फेंकने के बारे में शब्दजाल है, हड्डियों भी Yahtzee अलग करने के लिए इसी तरह की एक जटिल खेल रहे हैं, और यह भी, गर्म या "Farkle" के रूप में कहा जाता है, हालांकि हर खेल में एक अलग स्कोरिंग प्रणाली है। यह 5 या 6 पासा के साथ खेला जाता है और एक कप खिलाड़ियों के बीच पारित हो जाता है लक्ष्य दौर प्रति के रूप में कई अंक जमा, या राउंड की एक निश्चित संख्या में सबसे अधिक अंक जमा करने के लिए है।
  • पहले खिलाड़ी छह पासा रोल, खुद के लिए कुछ ध्यान में रखते हुए और उन्हें अलग रखने, पोत को आराम लौटने। पासा गिरावट किसी भी प्रदर्शन एक 1 है, जो 100 अंक के लायक है, और किसी भी प्रदर्शन 5 जो 50 अंक के लायक है शामिल हैं। अगर तीन बराबर संख्या प्राप्त की जाती है (चलो तीन कहते हैं 2) वे अलग हो गए हैं, प्रति परिणामी राशि के सौ अंक के लायक हैं। दूसरे शब्दों में, 3 फरवरी 200 अंक के लायक हो सकता है, जबकि 3 जून पोत सभी पासा फिर से नहीं गिना जा सकता है और शुरू करने के लिए लायक 600 वापसी होगी।
  • खिलाड़ी जब तक आप सभी पक्षों को चलाने पासा फेंकने के लिए जारी है, या कुछ है कि नहीं गिना जा सकता है फेंक दिया गया है (एक 2, 4 और 4 के रूप में)। निम्नलिखित शॉट्स में, आप पिछले तीन प्रकार में सुधार कर सकते हैं जो आपने प्राप्त की है। मान लीजिए कि आपको पहले सेट में 3 3 मिल गया है और दूसरे तीन पासा को कप में वापस कर दिया है। यदि आप अपने अगले रोल पर तीन प्राप्त करते हैं, तो आपके एक तरह के तीन का मूल्य दोगुना हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास!
    • दीवार से जितनी दूर हो सके मरने की कोशिश करें।
    • जल्दी से पासा को तैयार करें, अन्य खिलाड़ियों को परेशान मत करो।

    चेतावनी

    • संयुक्त राज्य अमेरिका और कई अन्य स्थानों के सभी राज्यों में अनियमित सट्टेबाजी अवैध है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com