ekterya.com

कैसे yahtzee खेलने के लिए

यात्से एक बहुत ही लोकप्रिय पासा खेल है और बड़े या छोटे समूहों में बोर्ड गेम की मजेदार रात के लिए बहुत अच्छा है। इसका उद्देश्य सबसे ऊंचा अंक संयोजन प्राप्त करने के लिए पाँच पाँचों को रोल करना है। यात्से स्कोरिंग सिस्टम भ्रामक लग सकता है लेकिन, थोड़ा धैर्य के साथ, आप इसे मास्टर करने में धीमा नहीं होंगे।

चरणों

भाग 1
स्कोर पत्रक के ऊपरी भाग में स्कोर अंक

इमेज का शीर्षक प्ले याहत्ज़ी चरण 1
1
स्कोर पत्रक पर एक नज़र डालें याहत्ज़ी में, अंक 13 बक्से के एक स्तंभ के साथ कागज की एक शीट पर गिना जाता है प्रत्येक मोड़ पर, आपको अपने सर्वश्रेष्ठ स्कोरिंग विकल्प के आधार पर एक बॉक्स भरना होगा। यदि आप किसी एक बॉक्स में स्कोर नहीं दर्ज कर सकते हैं या ऐसा नहीं करने का चयन कर सकते हैं, तो आपको 0 रखना होगा। आप केवल एक बार एक बॉक्स भर सकते हैं।
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र, प्ले याहत्ज़ी चरण 2
    2
    स्कोर पत्रक के ऊपरी भाग के बारे में जानें। स्कोर पत्रक के निचले खंड के मुकाबले ऊपरी भाग के बक्से में स्कोर अलग तरह से दर्ज किया गया है। ऊपरी भाग में, आपको कम से कम 63 का अंक प्राप्त करना होगा। यदि आप करते हैं, तो आपको खेल के अंत में 35 अंक का बोनस मिलता है।
  • ऊपरी भाग में, वहाँ छह बॉक्स के रूप में लेबल हैं "इक्के" (या "1") "2", "3", "4", "5" और "6"। अंक स्कोर करने के लिए, आपको पाँच पासा रोल करना होगा, उस पासा के मूल्यों को जोड़ना चाहिए जिसमें आपने एक ही नंबर डाल दिया है और ऊपरी भाग में उचित बॉक्स में यह मान दर्ज करें। आप प्रत्येक मोड़ में केवल एक बॉक्स भर सकते हैं।
  • यह समझा जा सकता है कि जब समझाया गया है, तो हम आपको एक उदाहरण देंगे। मान लीजिए कि आप पासा को रोल करते हैं और दो में आपको 5 मिलता है और तीन में आपको 2 मिलता है। क्योंकि आपको 2 बार 5 मिलते हैं, आप बॉक्स में 10 अंक दर्ज कर सकते हैं "5"। उसके बाद, जैसा कि आपने 2 बार तीन बार हासिल किया था, आप भी बॉक्स में 6 अंक दर्ज कर सकते हैं "2"। आप चाहते विकल्प चुनें।
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र प्लेहॉत्जे चरण 3
    3
    चुनें कि आपके स्कोर को कहां से दर्ज करें आपको बोनस प्राप्त करने के लिए कम से कम 63 अंक मिलना चाहिए, तो ठीक से चुनें कि आपके स्कोर कहाँ पर जाए पिछले उदाहरण में, आप इस रूप में लेबल वाले बॉक्स में 10 अंक दर्ज कर सकते हैं "5" क्योंकि यह उच्चतम स्कोर है, लेकिन याद रखें कि आप प्रत्येक बॉक्स को केवल एक बार भर सकते हैं। यदि आप अपने अगले मोड़ पर चार पासाओं पर 5 मिलता है, तो आपको उस बॉक्स में एक उच्च अंक अर्जित करने का मौका नहीं मिलेगा।
  • भाग 2
    स्कोर पत्रक के निचले भाग में स्कोर अंक

    इमेज का शीर्षक प्ले याहत्ज़ी चरण 4
    1
    निम्न अनुभाग के बारे में जानें स्कोरिंग सिस्टम निचले खंड में अधिक जटिल है। बक्से को नंबर के रूप में चिह्नित किया जा रहा है, वाक्यांशों की तरह "तिकड़ी" और "पूर्ण"। ये पासा के विभिन्न संयोजनों का प्रतिनिधित्व करते हैं जिन्हें प्राप्त किया जा सकता है। खेलने शुरू करने से पहले, निचले भाग में स्कोरिंग सिस्टम से खुद को परिचित करना सुनिश्चित करें।
  • इमेज का शीर्षक, प्ले याहत्ज़ी चरण 5
    2
    एक तिकड़ी लिखो निचला खंड में आप पासे के संयोजन में से एक तीनों हैं, जिसका मतलब है कि एक ही मूल्य के साथ तीन पासा।
  • जब आपको तिकड़ी मिलती है, तो आपको कुल स्कोर प्राप्त करने के लिए पासा के तीन मूल्यों को जोड़ना होगा, जिसे आपको लेबल के रूप में दर्ज करना होगा "तिकड़ी"।
  • यह भ्रमित हो सकता है, इसलिए हम आपको एक उदाहरण देंगे। मान लीजिए कि आपने पासा को लुढ़काया और तीन में आपको 5 मिल गया और शेष दो में आपको 2 और 4 मिले। ये तीनों हो सकते हैं। इसलिए, 15 के कुल प्राप्त करने के लिए 5 से गुणा करें और फिर 2 और 4 जोड़ दें। यह आपको 21 का कुल स्कोर देगा, जिसे आपको लेबल के रूप में लेबल करना होगा "तिकड़ी"।
  • इमेज का शीर्षक, प्ले याहत्ज़ी चरण 6
    3
    नीचे लिखें "पोकर"। एक पोकर त्रिकोणीय के समान है, सिवाय इसके कि आपको तीनों के बजाय चार पासा में समान मूल्य प्राप्त करना होगा। फिर, सभी पासा के मूल्यों को जोड़ दें उदाहरण के लिए, यदि आप पासा को रोल करते हैं और चार में आपको 2 मिलता है और पांचवें में आपको 6 मिलता है, तो आप बॉक्स में 14 के स्कोर को दर्ज कर सकते हैं "पोकर"।
  • इमेज का नाम है प्लेह Yahtzee चरण 7
    4
    नीचे लिखें पूर्ण। एक पूर्ण पाँचों के मूल्यों पर ध्यान दिए बिना मूल्यों को पूरा करना 25 अंक है। पूर्ण एक ही मूल्य के तीन पासा और अन्य मूल्य के दो पासा से बना है। उदाहरण के लिए, यदि आपको तीन पाँच और दो पर 5 मिलता है, तो आप बॉक्स में 25 अंक दर्ज कर सकते हैं "पूर्ण"।
  • इमेज के नाम से प्ले यहाज़ी चरण 8

    Video: कैसे स्क्रैबल खेलने के लिए

    5
    एक छोटे या बड़े सीढ़ी को नोट करें ऐसा तब होता है जब आप पासा के क्रमिक क्रम में पांच मान प्राप्त करते हैं (उदाहरण के लिए, 1, 2, 3, एक 4 और 5)। एक बड़ी सीढ़ी एक छोटे से एक की तुलना में अधिक मूल्यवान है
  • एक छोटी सी सीढ़ी प्राप्त करने के लिए, केवल चार पासा अनुक्रमिक क्रम में होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपको 1, 3, 4, 5 और 6 मिलते हैं, तो यह एक छोटी सी सीढ़ी है, जो कि 30 अंक के बराबर है।
  • बड़ी सीढ़ी प्राप्त करने के लिए, पांच पासा संख्यात्मक क्रम में होना चाहिए। उदाहरण के लिए, 2, 3, 4, 5 और 6 में एक बड़ी सीढ़ी होती है, जो कि 40 अंक के बराबर है।
  • इमेज का शीर्षक, प्ले याहत्ज़ी चरण 9
    6
    एक yahtzee नीचे लिखें यह उच्चतम स्कोर में से एक है और पांच पासे के समान मूल्य होने पर प्राप्त किया जाता है। पहली बार जब आप पासा में मिलते हैं, तब भी एक यॉट्ज़ी 50 अंक के लायक है। यदि आप एक से अधिक yahtzee लिखते हैं, तो प्रत्येक (पहले की गिनती नहीं) 100 अंक के लायक है।
  • बॉक्स के लेबल होने पर आपको यॉट्ज़ी मिलता है "Yahtzee" स्कोर पत्रक पर पहले ही भरा हुआ है, आपको 100 अंक का बोनस मिलेगा।
  • इमेज के नाम से खेल याहत्ज़ी चरण 10
    7
    बॉक्स भरें "दुर्घटना"। यदि आप ऊपर दिए गए संयोजनों में से कोई भी प्राप्त नहीं करते हैं, तो आप बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं "दुर्घटना"। यहां आप पाँच मूल्यों को जोड़कर पासे के किसी भी संयोजन को दर्ज कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपको दो पासा पर 3 और 3 पाँस पर 6 मिलता है। 2 गुणा 3 से 6 गुणा 6 और 6 गुणा 3 से 18 हो। इसलिए, आपको 24 के अंक पाने के लिए 18 और 6 जोड़ना होगा, जो आप बॉक्स में दर्ज कर सकते हैं "दुर्घटना"।



  • इमेज का शीर्षक, प्ले याहत्ज़ी चरण 11
    8
    अपने कुल स्कोर की गणना करें खेल के अंत में, आपको अपने स्कोर की गणना करनी होगी। उच्चतम स्कोर वाला व्यक्ति खेल जीतता है।
  • ऊपरी भाग के स्कोर को जोड़ें और उसमें लेबल के रूप में कुल लिखें "कुल स्कोर"। यदि आपको 63 या अधिक अंक मिलते हैं, तो आपको 35 अंक का बोनस मिलता है।
  • निचले भाग के स्कोर को जोड़ें और प्रत्येक अतिरिक्त यात्से के लिए 100 अंक जोड़ दें (आपने पहली बार नहीं गिना)। उसके बाद, अपने कुल स्कोर को प्राप्त करने के लिए ऊपरी भाग के स्कोर को निम्न अनुभाग में जोड़ें।
  • भाग 3
    याहत्सी खेलो

    चित्रित किया जाने वाला चित्र प्ले याहत्ज़ी चरण 12
    1
    निर्धारित करें कि पहले कौन खेलता है आप कम से कम दो खिलाड़ियों के साथ खेल सकते हैं यदि यह एक बड़ा समूह है, तो वे टीमों में खेल सकते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि पहले कौन खेलता है, प्रत्येक खिलाड़ी को पांच पासा रोल करना होगा और प्रत्येक के मूल्यों को जोड़ना होगा। खिलाड़ी या टीम जो उच्चतम स्कोर प्राप्त करता है, वह खेल शुरू करता है।
  • इमेज का शीर्षक है याहत्ज़ी चरण 13
    2
    पासा को एक बार रोल करें आप अपनी बारी के दौरान पासा को तीन बार रोल कर सकते हैं खेल में ग्लास या एक प्रकार के बरतन होते हैं, जहां आप उन्हें हिलाएं और उन्हें टेबल पर फेंक दें। पासा को रोल करके, आप अपने अंक को रणनीतियों के माध्यम से अधिकतम कर सकते हैं और उस मूल्य को रखने के लिए चुन सकते हैं जो आपने मर चुका है या इसे फिर से रोल किया है। शुरू करने के लिए, आपको पाँच पासा रोल करना होगा।
  • इस प्रक्रिया को बेहतर ढंग से समझने के लिए, हम आपको एक उदाहरण देंगे। मान लीजिए कि आपको 1, 3, 4, 5 और 6 मिलता है। इसलिए, आपने 3, 4, 5 और 6 के साथ एक छोटी सी सीढ़ी प्राप्त की है, जो आपको 30 अंक देगा। हालांकि, यदि आप मरने पर रोल करते हैं जिस पर आपको 1 मिलता है और 2 मिलता है, तो आपको एक बड़ा सीधा मिलता होगा, जो कि 40 अंक के बराबर होगा।
  • इमेज का शीर्षक, प्ले यहाज़ी चरण 14
    3
    पासा को फिर से रोल करें यदि आप पहली बार प्राप्त किए गए मूल्यों से संतुष्ट हैं, तो आप इसी बॉक्स में अपना स्कोर दर्ज कर सकते हैं और आपकी बारी समाप्त कर सकते हैं। हालांकि, आप पासे के किन मूल्यों के साथ रहने के लिए और फिर से रोल करने के लिए कौन से पाँस को चुनकर उच्च अंक प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • पिछले उदाहरण में, सबसे ज्यादा समझदार बात करने के लिए मरने के लिए रोल किया जाएगा, जिस पर आप 1 बड़ा सीधा होने की संभावना बढ़ाने के लिए 1 मिला है। मान लीजिए कि आप ऐसा करते हैं और आपको 3 मिलता है, जो आपको एक बड़ी सीढ़ी नहीं देता है। हालांकि, आप फिर से कोशिश करने के लिए एक बार पासा को रोल कर सकते हैं
  • Video: Roulette - How to Win EVERY TIME! Easy Strategy, Anyone can do it! Part 3

    चित्रित किया जाने वाला चित्र प्ले याहत्ज़ी चरण 15
    4
    तीसरे समय के लिए पासा को रोल करें। यदि आप अभी भी अपने स्कोर से संतुष्ट नहीं हैं, तो आप एक बार फिर पासा को रोल कर सकते हैं। दोबारा, आप जितना चाहें उतना पासा फिर से रोल कर सकते हैं।
  • पिछले उदाहरण में, मान लीजिए कि आप मरने पर रोल करते हैं, जहां आपको पिछले मोड़ पर 3 मिल गया था। यदि आप 2 प्राप्त करते हैं, तो आप बड़ी सीढ़ी पर बॉक्स में संबंधित स्कोर दर्ज कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपको दूसरा नंबर मिलता है, तो आप छोटी सी सीढ़ी पर बॉक्स में इसी स्कोर भी दर्ज कर सकते हैं। आप ऊपरी भाग में एक बॉक्स में स्कोर भी दर्ज कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है याहत्ज़ी चरण 16
    5
    तब तक जारी रखें जब तक सभी खिलाड़ियों या टीमों को 13 मुड़ें नहीं मिलें प्रत्येक खिलाड़ी को प्रत्येक मोड़ तीन बार पासा रोल करना होगा जैसे खेल की प्रगति होती है, सभी बक्से भरने की कोशिश करें, लेकिन आप केवल एक बार ही प्रत्येक को भर सकते हैं, इसलिए सावधानी से सोचें कि आप कौन से स्कोर रख सकते हैं।
  • भाग 4
    रणनीतियों को जानें

    चित्रित किया जाने वाला चित्र, प्ले यहाज़ी चरण 17
    1
    एक नौटजी प्राप्त करने की संभावनाओं को अधिकतम करें यात्ज़ी एक रणनीती और संभावना का खेल है, इसलिए आप प्रत्येक मोड़ में एक यात्से प्राप्त करने की संभावना को अधिकतम करने के लिए कुछ कदमों का पालन कर सकते हैं। याद रखें कि प्रत्येक के बाद प्रत्येक अतिरिक्त yahtzee 100 अंक के लायक है।
    • जब गेम ने अभी शुरू किया है, तो प्रत्येक मौके का लाभ उठाकर आपको कम स्कोर के लिए बसने के बजाए एक नौटजी प्राप्त करना होगा। जितनी जल्दी आप एक yahtzee मिलता है, बेहतर, क्योंकि यह 100 अंक बोनस प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाती है।
    • यदि आप पहले से ही एक yahtzee मिल गया है, कम स्कोर के लिए बसने के बजाय एक दूसरे पाने के लिए हर अवसर ले लो। उदाहरण के लिए, यदि आपको एक मिलता है तीन पासा के साथ 4 और दो पासा पर 2 से भरा, उस स्कोर के लिए व्यवस्थित न करें इसके बजाए, आप जिस पासे को 2 प्राप्त कर चुके हैं, उसे दूसरी याहत्ज़ी प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • इमेज के नाम से प्ले यहाज़ी चरण 18
    2
    35 अंक का बोनस प्राप्त करने का प्रयास करें कभी-कभी, यह निर्धारित करने में भ्रामक हो सकता है कि प्रत्येक बॉल में आपके स्कोर को किस बॉक्स में डालना है। इसलिए, 35 अंक के बोनस को ध्यान में रखना उपयोगी हो सकता है।
  • पासा में कम संख्या वाले उच्च अंक प्राप्त करना बहुत दुर्लभ है, जैसे कि 1 या 2। इसलिए, आपके स्कोर को बॉक्स में दर्ज करने के लिए सुविधाजनक है "1" या "2" ऊपरी भाग में यदि आपको कई पासा में 2 या 1 मिलता है
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपको चार पासाओं पर 2, एक 5 और एक 6 मिलता है। आप 6 के अंक के रूप में लेबल बॉक्स में पा सकते हैं "2" या बॉक्स में के रूप में लेबल "6" ऊपरी भाग का हालांकि, अधिमानतः, आपको इस रूप में लेबल वाले बॉक्स में स्कोर दर्ज करना होगा "2", क्योंकि आप इस बॉक्स में दर्ज किए गए उच्चतम स्कोर 8 या 10 होंगे, जबकि बॉक्स में लेबल किया गया था "6", आप जो उच्चतम स्कोर दर्ज कर सकते हैं वह 30 या 36 है। इसलिए, आपको लेबल वाले बॉक्स में बहुत कम अंक दर्ज नहीं करना चाहिए "6"।
  • इमेज के नाम से प्ले यहाज़ी चरण 1 9
    3
    सीढ़ियों को जितनी जल्दी हो सके प्राप्त करने का प्रयास करें कोशिश करें कि निचली खंड के किसी भी बॉक्स में 0 का अंक न हो, क्योंकि ये आपको उच्च अंक प्राप्त करने का अवसर देते हैं। इसलिए, उन बक्से को भरने के लिए जितनी जल्दी हो सके सीढ़ियों को प्राप्त करने का प्रयास करें और फिर यात्सेज प्राप्त करने पर ध्यान दें। 2, 3 और 4 या 4, 5 और 6 जैसे संयोजनों के लिए सतर्क रहें। सीधी सीढ़ी प्राप्त करने के लिए आवश्यक पाइस को फिर से रोल करें।
  • इमेज के नाम से प्ले याहत्ज़ी चरण 20
    4
    यदि आप खेल के एक उन्नत चरण में हैं और आपको पहली बार एक नौटजी मिलती है, तो स्कोर पत्र के ऊपरी भाग में स्कोर दर्ज करें। यह एक अच्छी रणनीति के साथ भी, एक यात्ज़ी पाने के लिए दुर्लभ है यदि स्कोर करीब हैं, तो गेम उन्नत स्तर पर है और आपने अभी तक एक यॉट्सी प्राप्त नहीं की है, तो आप अगले पत्रिका के ऊपरी भाग में आने वाले अगले याहत्ज़ी के स्कोर में प्रवेश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, पाँच पासाओं में से 6 और बोनस के 35 पॉइंट में आपको कुल 65 देता है, जबकि निचले भाग में एक याहत्ज़ी 50 अंक के बराबर होता है।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि यदि आप बाद में एक और नौटजी प्राप्त करते हैं, तो यह 100 के बजाय केवल 50 अंक के बराबर होगा, क्योंकि आपने पिछले भाग में निम्न अनुभाग में एक यात्ज़ी के रूप में प्रवेश नहीं किया था।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com