ekterya.com

कैसे पासा खेलने के लिए

पासा खेलों कई संस्कृतियों में लोकप्रिय हो गए हैं, चीन में वे 600 600 सीसी के 6 पक्षों के क्यूबिक पासा पाए गए हैं। मूल रूप से उन्हें अटकल के लिए इस्तेमाल किया गया था और फिर जुआ सहित कई खेलों के लिए इस्तेमाल किया गया था। हालांकि पासा के साथ मौका का सबसे प्रसिद्ध खेल इंग्लिश पास है, दोनों कैसीनो और सड़क शैली में, मौका का अन्य गेम जो पासा का इस्तेमाल होता है, जो खतरनाक है चो-हान बाकुची, कम -7, मेक्सिको और बॉक्स बंद करें

चरणों

विधि 1
कैसीनो में अंग्रेजी पास करें

प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 1
1
एक पिचर निर्दिष्ट करें यह व्यक्ति पाँस को रोल करेगा और अन्य खिलाड़ियों के बाहर आने वाले नंबर पर दांव लगाएगा। पिचर सहित सभी खिलाड़ी, घर के खिलाफ खेलेंगे जब वे अपने दांव लगाते हैं।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 2
    2
    ढलाईकार को पासा दो। स्टिकमैन (जिस व्यक्ति ने लंबी घुमावदार छड़ी का उपयोग करके पासा खींच लिया है) पिचर को पांच पासा का विकल्प प्रदान करता है (आमतौर पर) जिसमें से वह दो चुनता है सड़क के खेल में, आपके पास केवल दो पासा हैं जो आवश्यक हैं।
  • एक कैसीनो में उपयोग किए जाने वाले पासा कोने को इंगित किया गया है और सावधानी से चिह्नित किया गया है ताकि प्रत्येक चेहरे का वही वजन हो।
  • छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेल) चरण 3
    3
    प्रारंभिक दांव बनाएं खेल के प्रक्षेपण से पहले पासा के बाहर आने वाले पहले परिणाम पर घूंसे की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य खिलाड़ियों को उन विकल्पों के आधार पर शर्त होती है जो उन्हें सबसे अधिक लगता है, यह विचार पहले आधिकारिक रिलीज से पहले शर्त लगाने के लिए है प्रारंभिक दांव में निम्न शामिल हैं:
  • पास लाइन: संख्या के रूप में एक ही राशि के साथ एक शर्त किसी भी संख्या से बाहर आने से पहले अच्छा या विजेता आएगा बुरा या हारे हुए एक पास शर्त को पास लाइन पर रखा गया है, जब चिह्नित एक पासा तालिका पर खेला जाता है यह पिचर के लिए आवश्यक शर्त के लिए एक विकल्प है
  • कोई पास बार नहीं: एक नंबर के रूप में एक ही राशि के साथ एक शर्त बुरा या हारे हुए एक से पहले आ जाएगा अच्छा। (कभी-कभी इसे के रूप में जाना जाता है अंधेरे पक्ष पर खेलते हैं और कुछ के लिए इसे खराब स्वाद में माना जाता है)। एक चिन्हांकित तालिका पर खेला जाने पर कोई पास-पास बार शर्त को नो-पास लाइन पर रखा जाता है। पिचर के लिए आवश्यक शर्त के लिए यह एक और विकल्प है कुछ कैसीनो को यह भी जरूरी है कि दूसरे खिलाड़ियों ने पास की शर्त बना ली या पहली पिच से पहले पारित नहीं किया।
  • बाधाओं (या नि: शुल्क संभावनाएं): यह एक शर्त है जो एक पास को पूरक कर सकती है, पारित नहीं कर सकती या अतिरिक्त शर्त नहीं कर सकती यह किसी भी शर्त के बजाय मरने पर एक संख्या ड्राइंग की असली बाधाओं के हिसाब से भुगतान किया जाता है कि घर सामान्य रूप से अन्य दांव के लिए ऑफर करता है। यह शर्त आम तौर पर आसन्न या उस शर्त पर रखी जाती है जिसे आप सीधे इसके स्थान पर रखने के बजाय पूरक कर रहे हैं। जिन शर्त आप एक पास शर्त में रखते हैं उनमें आम तौर पर अधिक जीतने के लिए एक छोटी शर्त होती है, जबकि गैर-पास दांव के लिए आम तौर पर एक बड़ी शर्त बनाने और कम कमाई शामिल होती है, हालांकि कैसीनो हिस्सेदारी शर्त के लिए अधिकतम एकाधिक स्थान रख सकता है पास या पास नहीं है, यह एक संभावना शर्त के रूप में किया जा सकता है
  • प्रस्ताव / सेवा दांव: टॉस के एक विशिष्ट परिणाम के साथ दांव हैं, जैसे कुल निर्दिष्ट या कुल योग, या दो पासा के चेहरे के मूल्यों का विशिष्ट संयोजन। ये आम तौर पर उच्च दांव दांव हैं, क्योंकि वे पास के मानों से बाहर आने की संभावना कम हैं या नहीं।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 4
    4
    पासा फेंको पहली रिलीज के रूप में जाना जाता है परिणाम। इस रिहाई का नतीजा यह निर्धारित करता है कि बाद में रिलीज के लिए कौन सा बेट्स का भुगतान किया जाता है, खो गया या रखा जाता है।
  • अगर फेंक 7 से 11 तक है, तो दांव लगाएं और कोई पास दांव खोएंगे नहीं। अगले रिलीज नए दौर के लिए नया परिणाम बन जाता है।
  • यदि परिणाम 2, 3 या 12 है, तो पास दांव खो देते हैं। गैर-पास दांव जीतते हैं यदि पिच 2 या 3 है, और वे खिलाड़ी को वापस आते हैं (धक्का) अगर पैसा 12 साल के हो तो पैसा कमाए बिना। (कुछ कैसीनो में, 2 की एक पिच है पुश, जबकि अन्य कैसीनो खिलाड़ी को दो "पुश" नंबर चुनने की अनुमति देता है)।
  • यदि पहले रिलीज़ इन परिणामों के अलावा अन्य नंबर है, तो जो नंबर बाहर निकलता है वह एक हो जाता है वह मुद्दा जो जीतने के बाद जीत जाएगा और गोल जारी होगा। पास दांव बना रहे हैं या पास नहीं है
  • अंग्रेजी कैसीनो पास में, निशानेबाज को टेबल के सबसे दूर की दीवार के पास एक हाथ से पासा को रोल करना आवश्यक है यदि एक पासा तालिका छोड़ देता है, तो ढलाईकार ने स्टिकमैन की पेशकश की ओर से मरने का चयन कर सकते हैं या वह अनुरोध कर सकता है कि मरने के लिए वापस लौटाया जाए। (इस मामले में, बॉक्समैन (टेबल का प्रशासक) वह व्यक्ति जो मेज और दांव का प्रबंधन करता है, मरने का निरीक्षण करने के लिए सुनिश्चित करेगा कि यह चिह्नित या मिलावटी नहीं है)।
  • सड़क पर पासा के खेल में, खिलाड़ी एक फुटपाथ, दीवार या कुर्सी का उपयोग स्टॉप के रूप में करते हैं, वहां एक पासा रखने के लिए शीट को फैलाना या ब्लॉक के बिना करना
  • प्ले डाइस शीर्षक वाली छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 5
    5
    दांव लगाएं पास दांव, पास दांव नहीं, मौका दांव और सेवा दांव प्रत्येक फेंक से पहले किया जा सकता है जिसमें पिचर शुरुआती पिच से उसी नंबर को ड्राइंग करके एक बिंदु बनाने की कोशिश करेगा, आप भी दो अन्य दांव बना सकते हैं:
  • आओ: शर्त करें कि पिचर पहले फेंक में 7 या 11 ले जाएगा या 7 लेने से पहले बिंदु बना देगा।
  • आओ मत: शर्त यह है कि पिचर पहली पिच पर 7 या 11 नहीं लाएगा या फिर एक अलग नंबर बिंदु पर बाहर आ जाएगा और फिर वह बिंदु बनाते समय 7 को आकर्षित करेगा।
  • पास और कोई पास दांव के रूप में, खिलाड़ियों के आने के लिए दांव पूरक कर सकते हैं और बाधाओं के लिए दांव के साथ नहीं आते हैं। ये दांव नहीं लगाया जा सकता जब तक कि प्रारंभिक बिंदु स्थापित नहीं किया गया हो।
  • Video: द्यूत-क्रीड़ा, जुआ के लिए दुर्योधन ने युधिष्ठिर को दी चुनौती!Krishna Story!Mahabharat!!Prabhu Leela!

    प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 6
    6
    बिंदु प्राप्त करने का प्रयास करें जब तक प्वाइंट पर पहुंच नहीं आती है या 7 प्राप्त हो जाती है, तब तक पिचर जारी रहता है।
  • यदि पिचर पहले फेंक के साथ बिंदु को प्राप्त करता है, तो पास और आने वाले दांव जीतते हैं, जबकि नो-पास और नो-बेट दांव खोते हैं। फेंकने वाले को उसी संयोजन के साथ नहीं बनाना चाहिए जो इसे स्थापित करने के लिए इस्तेमाल किया गया था यदि: 4 का बिंदु 1 और 3 के संयोजन से स्थापित किया गया था, तो आप 1 और 3 या 2 और 2 को फेंककर बिंदु बना सकते हैं।
  • अगर पिचर पहले के बाद किसी भी फेंक में बिंदु बना देता है, तो पास दांव जीत जाता है और कोई पास दांव खो देते हैं।
  • यदि पिचर फेंकने वाले पहले बिंदु में 11 को फेंकता है, दांव जीतने के लिए आते हैं और उनको खोना नहीं होता अगली रिलीज में पास और कोई पास देट्स का उपयोग नहीं किया जाता है (जारी किए गए पहले बिंदु के बाद 11 को फेंकने के पास पास दांव के नतीजे पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है, कोई पास नहीं, आ रहा है या नहीं आ रहा है)।
  • अगर पिचर फेंकने वाले पहले बिंदु पर 7 को प्राप्त करता है, तो बाइट्स आते हैं और जीत नहीं जाती हैं। पास दांव और नो-पास दांव खो देते हैं।
  • यदि पिचर बिंदु पर जाने से पहले किसी भी बिंदु पर फेंकता है, तो नॉ-पास और नो-विन बेट्स जीतते हैं, और पास और आगामी दांव खो देते हैं। घड़ा अपनी बारी खो देता है और दूसरा चुना जाता है
  • अगर पिचर फेंका हुआ पहले बिंदु में 2, 3 या 12 हासिल करता है, तो दांव कम करने के लिए यदि जीतने वाले दांव 2 या 3 हैं, तो फेंक दिया जाता है, जबकि फेंक दिया जाता है। (फेंक दिए जाने के बाद इन नंबरों को प्राप्त करने पर पास बीट्स के नतीजे पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता, पास नहीं होता है, आने या नहीं आने के लिए)।
  • यदि पिचर फेंकने वाले पहले बिंदु के साथ कुछ भी प्राप्त करता है, तो एक मुद्दा आने वाले दांव के नयी बिंदु के रूप में आने के लिए स्थापित किया जाता है, जबकि मूल परिणाम बिंदु पास दांव के लिए बिंदु के रूप में रहता है और पास न करें अगर आने वाले बिंदु की संख्या फेंक दी जाती है, तो आने वाले और आने वाले दांव नहीं खोना यदि मूल बिंदु को आने से पहले प्राप्त किया जाता है, तो पास शर्त जीत जाती है, कोई पास नहीं खोला जाता है और आने वाले दांव और आने के लिए नहीं होते हैं, जबकि एक नया दौर नतीजे के नतीजे तैयार करने के लिए खेला जाता है।
  • विधि 2
    अंग्रेजी स्ट्रीट पास

    प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेल) चरण 7
    1
    घड़ा निर्दिष्ट करें यह व्यक्ति समान पासा की एक जोड़ी रोल करेगा। हालांकि, पिचर को पिचिंग से पहले शर्त करना चाहिए
    • इस साधन के लिए ब्लॉक या प्रतिबंधित करने के लिए कोई सतह की आवश्यकता नहीं है, हालांकि एक फैले चादर पर पासा के फेंक को रोकने के लिए एक दीवार या फुटपाथ का इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 8

    Video: क्या था मामा शकुनि के पासे का रहस्य...!!! Mystery of Mama Shakuni's Dice...!!!

    2
    अन्य खिलाड़ी पिचर के खिलाफ शर्त लगाते हैं अन्य खिलाड़ी कर सकते हैं पिचर की शर्त से मिलान करें या किसी भी छोटी राशि का शर्त लगाएं यदि अन्य खिलाड़ियों को पिचर की शर्त से मेल नहीं खाया जाता है, तो पिचर को शर्त से बचा जाना चाहिए
  • खिलाड़ी लॉन्च से बाहर आने वाले नंबरों के संयोजन या संयोजन के आधार पर भी दांव लगा सकते हैं।
  • छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेल) चरण 9
    3
    आरंभिक संख्या प्राप्त करने के लिए पासा को रोल करें परिणाम अंग्रेजी कैसीनो पास के समान हैं।
  • यदि प्रारंभिक रिलीज 7 या 11 है, ढलाईकार दांव जीतता है। घड़ा फिर से शर्त लगा सकता है और खिलाड़ी को अपने बायी तरफ पासा पास करके एक और फेंक या गुना कर सकता है।
  • यदि फेंक 2, 3 या 12 है, तो फेंकने वाला शर्त खो देता है पिचर के पास फिर से सट्टेबाजी या दूसरे खिलाड़ी को मरने का विकल्प होता है।
  • यदि किसी भी अन्य नंबर को लॉन्च में बाहर आ जाता है, तो वह नंबर बिंदु बन जाता है अन्य खिलाड़ियों में अतिरिक्त दांव लगाया जा सकता है कि क्या पिचर बिंदु प्राप्त करेगा या नहीं।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 10
    4
    बिंदु को पाने के लिए पासा को फेंक दें। फिर, परिणाम अंग्रेजी कैसीनो पास के समान हैं।
  • अगर पिचर बिंदु तक पहुंचता है, वह जीतता है और शर्त लगा सकता है और एक और दौर खेल सकता है या वह पासा को रोल कर सकता है।
  • अगर घड़ा 7 हो, तो वह शर्त खो देता है और अगले खिलाड़ी को पासा को पास करना होगा।
  • यदि घड़ा किसी भी अन्य संख्या में हो, तो वह तब तक रोल करता है जब तक वह बिंदु तक नहीं पहुंचता है या जब तक वह हारने वाले अंक को नहीं फेंकता कोई नहीं है अंग्रेजी कैसीनो पास में आने का अंक।
  • विधि 3
    हैज़र्ड खेलें

    छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेल) चरण 11
    1
    एक व्हीलर को निर्दिष्ट करें हैज़र्ड में, जो खिलाड़ी पासा फेंकता है वह पिचर के बजाय रोलर के रूप में जाना जाता है
  • छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेल) चरण 12
    2
    व्हीलर 5 से 9 तक एक नंबर निर्दिष्ट करता है यह संख्या मुख्य एक है और यह निर्धारित करता है कि कौन से संख्याएं जीत जाती हैं और जब पासा को लुप्त हो जाते हैं तो कौन-से संख्या घट जाती है।
  • हैज़र्ड के कुछ संस्करणों में, फ्रांसीसी नियमों के साथ, मुख्य एक पिछले पासा रोल द्वारा निर्धारित होता है
  • 7 सबसे अधिक संभावना संख्या है जो प्रत्येक रिलीज (1 संभावना हर 6 पिचों) में जारी की जा सकती है और इसलिए अधिकांश सवार अंग्रेजी संख्या के समान, इस संख्या को मुख्य एक के रूप में चुनते हैं।
  • प्ले डाइस (2 डाइस जुआ खेल) नाम से छवि चरण 13
    3
    परिणाम पर शर्त अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ या तो अलग-अलग या समूहों के साथ, या बैंक (प्रमोटर) के खिलाफ व्हीलर दांव। इस चरण में दांव दिए गए हैं भले ही व्हीलर मुख्य एक या एक नंबर न डालें, जो कि मुख्य एक बाहर आ जाता है तो विजेता भी होता है।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 14
    4
    पासा फेंको पहली रिलीज़ का नतीजा यह निर्धारित करता है कि अगले रिलीज़ के लिए कौन सा शर्त जीतता है, हारता है या रहता है
  • यदि व्हीलर मुख्य एक को लॉन्च करता है, तो व्हीलर जीत जाता है।
  • अगर व्हीलर 2 या 3 रोल करता है, तो वह खो देता है
  • यदि चालक 5 या 9 को प्रिंसिपल के रूप में नामांकित करता है, लेकिन 11 या 12 हो जाता है, तो वह हारता है
  • यदि व्हीलर 6 या 8 प्रमुख के रूप में नामांकित करता है और 12 हो जाता है, तो वह जीत जाता है।
  • अगर व्हीलर 6 या 8 के प्रिंसिपल के नाम और 11 हो जाता है, तो वह हार जाता है
  • यदि व्हीलर 7 को प्रिंसिपल के रूप में नामांकित करता है और उसे 11 मिलता है, तो वह जीत जाता है।
  • अगर चालक 7 को प्रिंसिपल के रूप में नामांकित करता है और उसे 12 मिलता है, तो वह हार जाता है
  • अगर चालक पहले से ही इस चरण में खो चुका है, तो उसे एक नया मूल सिद्धांत, एक नई शर्त का नाम देने और फिर से फेंकने का मौका मिलेगा, जब तक कि यह लगातार तीसरी बार हार न हो और यह बाईं ओर खिलाड़ी हो।
  • यदि व्हीलर मुख्य एक से भिन्न संख्या प्राप्त करता है, लेकिन हारने की संख्या में से कोई भी नहीं है, तो वह नंबर बिंदु बन जाता है और इसलिए व्हीलर को जीतने के लिए फेंक दिया जाना चाहिए।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 15
    5
    संभावना प्रक्षेपण के परिणाम पर शर्त, अगर एक बनाया जाएगा। पहिया और अन्य खिलाड़ी मूल शर्त को बढ़ा सकते हैं कि यह देखने के लिए कि क्या मुख्य शॉट से पहले संभाव्यता शॉट बाहर आ जाएगा। दांव संभाव्यता की संभावना है कि मुख्य एक बाहर आने से पहले संभाव्यता संख्या सामने आती है।
  • छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेल) चरण 16
    6
    संभावना फेंक फेंक लॉन्च का नतीजा यह निर्धारित करता है कि क्या व्हीलर जीतता है, हारता है या फिर उसे फिर से शूट करना होगा।
  • यदि व्हीलर संभावना संख्या को फेंकता है, तो वह जीत जाता है।
  • यदि व्हीलर मुख्य बिंदु को इस बिंदु पर रोल करता है, तो वह खो देता है यदि यह लगातार तीसरे नुकसान में है, तो व्हीलर दूसरे खिलाड़ी को पासा से गुजरता है।
  • यदि व्हीलर किसी भी अन्य नंबर को रोल करता है, तो फिर से रोल करें जब तक कि संभाव्यता या मुख्य संख्या बाहर न आ जाए।
  • विधि 4
    चो-हान बाकुची चलायें

    छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेल) चरण 17
    1
    एक कांच में दो पासा रखें जापान में, जहां खेल शुरू हुआ जुआरी, जो एक तापी तल पर बैठे थे, कांच या कटोरा बांस से बना था।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 18
    2
    कांच में पासा फेंकें, इसे फर्श पर रखकर खोलने का सामना करना पड़ रहा है, पासा को छुपाना। परंपरागत रूप से डीलर जो पाँसा को अपने नितंबों के साथ घुटने बांटता है, वह एड़ी में फंस जाता है और जमीन के खिलाफ फ्लैटों की युक्तियों के साथ (स्थिति seiza) और एक शर्ट नहीं पहनती, छुपा पासा होने के कारण धोखाधड़ी के किसी भी आरोप से बचने के लिए।



  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 1 9
    3
    क्या पासा की कुल संभावना है या एक भी संख्या खिलाड़ियों को खुद या घर के खिलाफ शर्त सकता है।
  • खिलाड़ी जो शर्त लगाते हैं Cho शर्त यह है कि पासा का योग एक भी संख्या (2, 4, 6, 8, 10 या 12) होगा।
  • जिन खिलाड़ियों ने शर्त लगाई है उन्होंने शर्त लगाई है कि पासा का योग एक अजीब संख्या (3, 5, 7, 9 या 11) होगा।
  • जब खिलाड़ी उन दोनों के बीच शर्त लगाते हैं, तो आम तौर पर खिलाड़ियों की इसी संख्या में शर्त होगी चो और वे है।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 20
    4
    परिणाम प्रकट करने के लिए कांच निकालें पराजय विजेताओं का भुगतान होता है और यदि घर डीलर सट्टेबाजी के घर से होता है तो घर जीत का प्रतिशत रखता है।
  • खेल के सदस्यों द्वारा अभ्यास किया जाता है याक़ुज़ा (जापानी माफिया) और यह की फिल्मों में दिखाता है याकुझा और chambara। वीडियो गेम श्रृंखला "र्यू ग गोटोकू" (याकुजा) में एक मिनी गेम भी है
  • विधि 5
    लगभग 7 के अंतर्गत खेलें

    प्ले डाईस (2 डाइस जुआ खेल) नामक छवि चरण 21
    1
    पासा के रोल के परिणाम पर जगह दांव केवल तीन प्रकार के दांव हैं:
    • एक भी शर्त यह है कि कुल 7 से नीचे होगी
    • एक भी शर्त है कि कुल 7 से ऊपर हो जाएगा
    • संभावना है कि कुल 7 हो जाएगा। सामान्य दांव 4 से 1 हैं, हालांकि कुछ केसिनो केवल 3 से 1 का भुगतान करते हैं। (हालांकि 7 को छोड़ने की सबसे अधिक संभावना संख्या है, बाधाएं 5 से 1 हैं)।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 22
    2
    पासा फेंको सबसे आम यह है कि डैकर (लकड़ी) डीलर द्वारा एक कूदनेवाला के माध्यम से फेंक दिया जाता है।
  • छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 23
    3
    आप पासा के रोल के परिणाम के आधार पर जीत या हारते हैं।
  • एक कूदनेवाला द्वारा पासा फेंकने के बजाय, वे खुद को एक गिलास से फेंक सकते हैं और चो-हान बाकूची के रूप में परिणाम छिपाते रहें।
  • विधि 6
    मेक्सिको खेलें

    छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेल) चरण 24
    1
    प्रत्येक खिलाड़ी पूरे गेम के लिए कुल राशि का भुगतान करता है यह समान है पोकर या अंग्रेजी पास में शुल्क हर दौर के अंत में खिलाड़ी एक बार जब वह जीतता है या हारता है, तब वह पैट पर उस धन के एक सहमत हिस्से को रखेगा।
  • छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ गेम्स) चरण 25
    2
    आरंभिक रिलीज के आदेश का निर्धारण करें प्रत्येक खिलाड़ी मरने पर रोल करता है, जो सबसे अधिक संख्या में शुरू होता है और बारी बाईं ओर चलता रहता है। सबसे कम संख्या वाले खिलाड़ी को बर्तन का भुगतान करता है
  • इसे रोकने के साथ एक मेज पर खेलने की सिफारिश की जाती है ताकि पासा उछाल हो और इसे बाहर न जाएं।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 26
    3
    प्रत्येक खिलाड़ी, उसकी बारी के अनुसार, दो पासा को तीन बार फेंकता है। गोल के लिए प्रमुख खिलाड़ी निर्धारित करता है कि दूसरे खिलाड़ियों को रोल के समय की संख्या के लिए पासा को कितनी बार रोल करना चाहिए। अन्य खिलाड़ी गाइड की तुलना में कम पिचों कर सकते हैं, लेकिन उससे ज्यादा नहीं। निम्नलिखित सिस्टम के अनुसार, परिणामों को उच्चतम से निम्नतम तक वर्गीकृत किया जाता है:
  • 2 और 1 की एक रिलीज की तरह पढ़ता है 21. (उच्चतम संख्या को दो अंकों की संख्या के दशमलव भाग के रूप में पढ़ा जाता है और सबसे कम यूनिट के रूप में पढ़ा जाता है)। यह कहा जाता है मेक्सिको।
  • डबल फेंक को 6 और 6 से वर्गीकृत किया जाता है 66 से 1 और 1 के रूप में 11।
  • एक अन्य मिश्रित रिलीज, सर्वोच्च मूल्य से पहले या दशमलव भाग के रूप में रैंक करती है और फिर यूनिट का सबसे कम संख्या या भाग। इसलिए छोटी संख्या 3 और 1 या 31।
  • फेंका गया मूल्य संचयी नहीं है, अगर किसी खिलाड़ी को पहली थ्रो पर 34 और दूसरे पर 31, वे जोड़ नहीं करते हैं।
  • यदि आप एक घड़ा अपने शॉट्स में से किसी पर मेक्सिको मार्गदर्शन मिलता है, तुरंत वे अगले खिलाड़ी है जो तीन बार गोली मार सकता है (और इतने सारे पिचों अगर यह तीनों फेंक नहीं का फैसला बाद में खिलाड़ियों का निर्धारण करेगा) के लिए पासा गुजरती हैं। यदि उस खिलाड़ी को मेक्सिको मिलता है, तो अगला खिलाड़ी तीन बार फेंक सकता है और वापसी जारी रहेगी।
  • लीड पिचर ने मैक्सिको को हासिल कर लिया है जो कि हारने वालों की दांव युगल है। खिलाड़ियों को खेल शुरू करने से पहले यह तय करना चाहिए कि एक दौर के दौरान अतिरिक्त मैक्सिकन पिचों दांव बढ़ेगी और विधि क्या होगी। हालांकि, अगर गोल के दौरान गाइड के अलावा कोई भी खिलाड़ी पहले संयोजन 2 और 1 प्राप्त करता है, तो यह मैक्सिको नहीं होगा और दांव बढ़ेगा नहीं।
  • अगर दो या दो से अधिक खिलाड़ियों ने पहले से खेला हो चुका है तो सबसे कम स्कोर के साथ संबंध बनाते हैं, वे यह निर्धारित करने के लिए मैक्सिको का एक दौर खेलते हैं कि कौन हारेगा।
  • छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेल) चरण 27
    4
    पॉट में गोल वेतन के हारने दो। अगर हारने वाले को अपनी शर्त खोदने के लिए पॉट पर भुगतान करने के लिए, उस खिलाड़ी को खेल से समाप्त हो गया है
  • प्ले डाइस् नामक छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 28
    5
    अगले खिलाड़ी को पासा पास करें खेल पहले की तरह जारी है, व्यक्ति को कम से कम पिच को बर्तन में भुगतान करने और समाप्त होने पर समाप्त होने के साथ, यदि उसकी शर्त गायब हो जाती है अंतिम खिलाड़ी जो अपनी शर्त जीतता है
  • विधि 7
    बॉक्स को बंद करें

    प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेल) चरण 2 9
    1
    खिलाड़ियों को इकट्ठा करो खेल बॉक्स को बंद के रूप में भी हम hatches, Canoga, उच्च रोलर्स (उच्च रोलर्स, प्रोग्राम का नाम है कि खेल से ली गई है), Klackers या बॉक्स ज़ोल्टन बंद करते हैं, आम तौर पर पैसे के लिए दो और चार खिलाड़ियों के बीच खेला जाता है जाना जाता है, हालांकि वह एक अकेला हो सकता है
    • दांव के लिए खेलते समय, प्रत्येक खिलाड़ी बर्तन में एक निश्चित धनराशि रखता है, जो खेल के विजेता द्वारा एकत्र किया जाएगा।
  • प्ले डाइस शीर्षक वाली छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 30
    2
    कम के सभी टुकड़े खोलें बॉक्स 1 से 9 तक सूचीबद्ध लकड़ी के टुकड़ों से चिह्नित किया गया है। खेल की शुरुआत में, सभी टुकड़े खुलते हैं।
  • बॉक्स का दूसरा रूप बॉक्स है पूर्ण घर, जिसमें टुकड़े 1 से 12 तक सूचीबद्ध हैं। बॉक्स को बंद करने वाले गेम की एक भिन्नता है 300, जिसमें 12 से 24 तक सूचीबद्ध दूसरे टुकड़ों के साथ दूसरा बॉक्स है
  • खेल को कुछ टुकड़े पहले ही बंद कर दिया जा सकता है। यहां तक ​​कि स्टीवन्स (एक गेम) में, केवल जोड़े खुली और अजीब लोग करीब। दूसरी ओर, सभी दांव में, केवल अजीब दांव खोलें, जबकि जोड़े खुली हैं। 3 समाप्त होने पर, नंबर 1, 2 और 3 बंद हो जाते हैं, जबकि बाकी खुले होते हैं। भाग्य संख्या 7 में, केवल 7 खोला जाता है और बॉक्स सभी खिलाड़ियों के माध्यम से चला जाता है जब तक कि कोई इसे बंद करने के लिए 7 को रोल नहीं करता।
  • प्ले डाइस (2 डाइस जुआ खेल) नामक छवि चरण 31
    3
    निर्धारित करें कि कौन शुरू होता है खिलाड़ियों को एक या दो पासा रोल करने दें और सबसे बड़ी संख्या शुरू होती है।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 32
    4
    प्रत्येक खिलाड़ी पासा को बारी बारी से रोल करें खेला जा रहा संस्करण के आधार पर, खिलाड़ी को दोनों पासा फेंकना चाहिए जब तक 7, 8 और 9 के टुकड़े खुले रहते हैं। एक बार उन टुकड़े बंद हो जाने पर, खिलाड़ी प्रत्येक मोड़ में एक या दोनों पासा फेंकना चुन सकता है।
  • खेल के कुछ संस्करणों में, यदि कोई खिलाड़ी दोबारा रोल करता है, तो उसका दूसरा मोड़ होगा इस विकल्प का उपयोग कार्यक्रम में किया गया था महान जुआरी, जिसमें एक बीमा मार्कर को खिलाड़ी को दिया गया था यदि वह फेंका गया मूल्य के साथ एक कानूनी खेल प्राप्त करता है।
  • खेल के अन्य संस्करणों में, एक खिलाड़ी को दोनों पासा रोल करना चाहिए, जब तक कि केवल खुले हुए टुकड़ों के मूल्यों का योग 6 या उससे कम (1, 2, 3-1 और 5- 2 और 4- या 6) न हो।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 33
    5
    कौन से टुकड़े बंद हैं यह निर्धारित करने के लिए पासा के कुल का उपयोग करें। उन टुकड़ों जिसका मूल्य जारी मूल्य के समान मूल्यों में जोड़ा जाता है, बंद किया जा सकता है। यदि रिलीज़ का मूल्य 7 था, तो निम्न में से कोई भी रोक कानूनी है:
  • केवल 7 टुकड़े बंद करें
  • 1 और 6 के टुकड़े बंद करें, चाहे व्यक्तिगत मान 1 और 6 या कोई नहीं
  • 2 और 5 के टुकड़े बंद करें, चाहे व्यक्तिगत मान 2 और 5 या कोई नहीं है
  • 3 और 4 टुकड़े बंद करें, चाहे व्यक्तिगत मान 3 और 4 या कोई नहीं है
  • 1, 2 और 4 टुकड़े बंद करें
  • यदि आप थाई शैली खेलते हैं, तो आप केवल प्रत्येक मोड़ में एक टुकड़ा बंद कर सकते हैं, या तो पासा के दोनों तरफ से या उनके योग द्वारा यदि 7 को 3 और 4 के रूप में बाहर आ गया है, तो खिलाड़ी 3, 4 या 7 के टुकड़े बंद कर सकता है, लेकिन कोई और नहीं, 7 के किसी भी संयोजन के साथ नहीं।
  • गेम के अन्य रूपों में यह आवश्यक है कि एक विशेष टुकड़ा पहली मोड़ पर बंद हो या खिलाड़ी हार जाए। में दो ले जाने के लिए, टुकड़ा 2 पहले बंद होना चाहिए - 4 का पहला फेंक इसका अर्थ है एक स्वचालित नुकसान। में 3 लेने के लिए, 3 टुकड़ा पहले बंद होना चाहिए - 2 का पहला फेंक स्वचालित नुकसान देगा।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 34
    6
    सभी टुकड़े बंद हो जाने तक फेंकना जारी रखें। जब कोई खिलाड़ी उस नंबर को रोल करता है जिसके साथ वह किसी भी टुकड़े को कानूनी तौर पर बंद नहीं कर सकता है तो उस खिलाड़ी का मोड़ समाप्त होता है। इस बिंदु पर, खिलाड़ी अपने स्कोर को निर्धारित करने के लिए अभी भी टुकड़ों के मूल्यों को जोड़ता है - अगर टुकड़े 2 और 3 खुले हैं, खिलाड़ी के पास 5 अंक होंगे। (यह गोल्फ विविधता के रूप में जाना जाता है)
  • बॉक्स को बंद करने के मिशनरी रूपांतर में, एक खिलाड़ी का चयन खुले हुए टुकड़ों की संख्या है। यदि टुकड़े 2 और 3 खुले हैं, तो खिलाड़ी को दो से दो टुकड़े अभी भी खुले हैं।
  • डिजिटल विविधता में या कहो कि आप क्या देखते हैं, प्लेयर का अंक एक अंक है जो किसी भी टुकड़े को बंद नहीं करने वाले फेंकने के बाद भी खोले गए अंकों का उपयोग करते हैं। यदि टुकड़े 2 और 3 अभी भी खुले हैं, तो खिलाड़ी का स्कोर 5 के बजाय 23 होगा।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 35
    7
    अगले खिलाड़ी को बॉक्स और पासा को पास करें टुकड़ों को फिर से खोल दिया जाता है और अगला खिलाड़ी पासा फेंकने तक उन्हें बंद करने की कोशिश करेगा, जब तक कि कोई भी खुला न हो। यह तब तक दोहराया जाता है जब तक सभी खिलाड़ियों को बॉक्स बंद करने का अवसर नहीं मिलता है। सबसे कम स्कोर वाला खिलाड़ी पॉट जीतता है
  • यदि कोई खिलाड़ी बॉक्स के सभी टुकड़े बंद करने का प्रबंधन करता है, तो वह खिलाड़ी स्वचालित रूप से खेलता है और अन्य खिलाड़ियों के दांव युगल करता है।
  • गोल्फ स्कोर भिन्नता का उपयोग करते हुए गेम को राउंड (टूर्नामेंट शैली) के द्वारा खेला जा सकता है, जिसमें गोल के लिए प्रत्येक खिलाड़ी का स्कोर उनके पिछले स्कोर में जोड़ा जाता है। एक दौर समाप्त होने के बाद खिलाड़ी 100 की कुल पहुंचता है, सबसे कम स्कोर वाले खिलाड़ी जीत जाता है। यह उन्मूलन के द्वारा भी खेला जा सकता है, जब एक खिलाड़ी 45 या अधिक तक पहुंचता है, तो इसका सफाया हो जाता है।
  • दुर्भाग्यपूर्ण संख्या 7 संस्करण में, यदि कोई खिलाड़ी 7 को रोल करता है, तो खेल समाप्त होता है
  • युक्तियाँ

    • इन खेलों में से किसी भी खेल को दो-पक्षीय पासे के साथ खेलने के लिए अनुकूलित किया जा सकता है, जैसे कि 10-पक्षीय मर जाते हैं उन मामलों में, दो पासा का औसत मूल्य (10 में 10-तरफा पासा में 11) पिछले खेलों में 7 जगह लेगा और संभवतया पिचों की अधिक से कम रेंज को समायोजित करने के लिए नियमों में अन्य संशोधनों को बनाया जाना चाहिए।
    • यह माना जाता है कि विभिन्न भाषाओं में कुछ बातें इन पासा खेलों से बाहर आ गई हैं। बाधाओं को रखने से संभवतः पासा गेम की संभावनाओं के लिए दांव लगाया जाता है, जबकि से छह और सात के लिए आने से सोचा है छः से सात के बीच का खेल, चॉसर में हैज़र्ड के गेम का एक संभावित संदर्भ कैंटरबरी टेल्स

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दो पासा (सभी खेलों के लिए)
    • किनारों के साथ पासा के लिए एक मेज (कैसीनो में खेल के लिए या मेक्सिको में बिना अंक के लिए चिह्नित)
    • एक गिलास या कटोरा (चो-हान बाकुची या सोबरे बाजो के लिए 7)
    • एक कूदनेवाला (लिफाफा 7 के तहत)
    • 1 से 9 (या 1 से 9 की संख्या के साथ चिह्नित तालिका और मार्करों को बॉक्स के लॉन्च करने के लिए संख्याओं को कवर करने के लिए) के खिलाफ नौ टाईल्स के साथ बॉक्स डालें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com