ekterya.com

कैसे पासा के साथ जीतने के लिए

चाहे आप घर पर या कैसीनो में खेलते हों, क्रेप्स गेम मौका और संभावना की मजेदार गेम हैं। परंपरागत रूप से, क्रेप्स गेम खेलबाजी कर रहे हैं (जैसे क्रेप्स, जो आम तौर पर कैसीनो में खेला जाता है), लेकिन घर के खेल जैसे कि यात्से, वे कैसीनो के खेल के रूप में एक ही तरह का मजेदार और उत्तेजना प्रदान करते हैं, आपकी उम्र के बावजूद। जीतने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए, आप बाधाओं का उपयोग करके लाभ उठा सकते हैं। डाइस गेम्स के बाधाओं को समझने के लिए यहां कुछ तरीके और कुछ गेम के लिए उन्हें कैसे लागू करना है।

चरणों

विधि 1
पासा की बाधाओं को समझें

छवि डाइज चरण 1 में जीतें
1
संयोजनों की कुल संख्या जानें संभावना है कि आपके पास पासा की संख्या और प्रत्येक पासा के पक्षों की संख्या के अनुसार भिन्नता की सीमा भिन्न होगी। संयोजनों की संख्या, कितने नंबरों के पाशों का संयोजन कर सकते हैं, यह निर्धारित किया जाता है। प्रत्येक मरने के लिए छह या 1/6 में से एक की संभावना है कि आपको कोई भी संख्या मिलती है, जिसमें कुल छह संभव संख्याएं होती हैं। प्रत्येक मरने के साथ संभाव्यता की संख्या बढ़ जाती है प्रत्येक अतिरिक्त मरने के लिए, संभावना की कुल संख्या 6 गुना बढ़ जाती है। दो पासा के लिए कुल 36 (6 x 6) संयोजन हैं, तीन पासा के लिए 216 (36 x 6) संयोजन और इतने पर।
  • विंक्स डाइस पायस 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    किसी संख्या की संभावना निर्धारित करें यह निर्धारित करने के लिए कि संख्या कितनी बार बाहर आ सकती है, आपको यह पता लगाना चाहिए कि आपके पास कितने पासा की संख्या के साथ संख्या दिखाई दे सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास तीन पासा है, तो 8 पाने की संभावना 21/216 है। संभव संयोजन 1 - 2 - 5, 1 - 3-4, 1 - 1 - 6, 2 - 3 - 3 और 2 - 2 - 4. प्रत्येक संयोजन के लिए जो तीन अनूठे पासे का उपयोग करता है, वहां कुल 6 संयोजन हैं पासा। प्रत्येक संयोजन के लिए जो दो अद्वितीय पासा का उपयोग करता है, वहां कुल 3 पासा संयोजन हैं। नंबर 8 के लिए, दो संयोजन संख्याएं हैं जिनमें तीन अनूठे पासा (6 + 6) हैं और कुल संख्या में तीन संयोजन हैं जिनमें दो अद्वितीय पासा (3 + 3 + 3) हैं, जिनमें कुल 21 संभावनाएं हैं
  • विं पासे पावर 3 पर छवि शीर्षक

    Video: क्या था मामा शकुनि के पासे का रहस्य...!!! Mystery of Mama Shakuni's Dice...!!!

    Video: जुए में जीतने का सबसे कारगर ताबीज, सट्टा लॉटरी मटका जीतने से कोई रोक नही सकता, Tabiz For Lottery Win

    3
    दो पासा खेलों की संभावना जानें ज्यादातर खेलों, साथ ही सामान्य रूप से कई टेबल गेम, दो पासा का उपयोग करें जब आप अपनी रणनीति तय करेंगे, तो दो पासा के खेल की संभावनाओं की गणना करना उपयोगी हो सकता है। दो पासा के खेल में बाधाओं को गणना करना आसान है। बस उस संख्या को प्राप्त करने के लिए अधिकतम संख्याओं को खोजने के लिए संभावनाओं की संख्या को 2 से गुणा करें।
  • उदाहरण के लिए, 7 पाने के लिए आप 1 और 6, एक 2 और 5 या 3 और 4 ले सकते हैं। चूंकि दो पासा हैं, संयोजन की संख्या दोगुनी (3 x 2), जो कुल 6/36 संयोजन है।
  • आप किसी भी बोर्ड गेम में बाधाओं का भी उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप खेलते हैं एकाधिकार और आप पहली बार शूट करने जा रहे हैं जब आप जेल में हैं, तो आप की 12 की संभावना 1/36 या 2.7% है। ये उच्च बाधाएं नहीं हैं, इसलिए आपको जेल से बाहर निकलने के लिए $ 50 का भुगतान करना चाहिए, इसलिए आपको खेलने के बिना तीन पाली नहीं रहनी पड़े, क्योंकि अगर आपको 12 नहीं मिलता है, तो आपको वैसे भी पैसे का भुगतान करना होगा।
  • ये आंकड़े छह तरफा पासा पर आधारित हैं यदि खेल अधिक पक्षों के साथ पासा का उपयोग करता है, तो संख्याओं के प्रत्येक संयोजन की संभावना बदल जाएगी।
  • Video: ludo king हर गेम कैसे जीते || 100 % Win Ludo King Tricks And Ludo King Tips || Ludo Game

    विधि 2
    क्रेप्स में अंतर का उपयोग करें

    विंक्स डाइस पर डायस चरण 4
    1
    क्रेप्स में बाधाओं की गणना करें क्रेप्स मौका का एक खेल है, लेकिन आप अपने दांव लगाने के लिए आंकड़ों का इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आप 7 या 11 प्राप्त करते हैं, तो आप पहली बार क्रेप्स में जीत लेंगे। संयोजन जो 7 में परिणाम होंगे 1, 6, 2 - 5 और 3 - 4. क्योंकि दो पासा हैं, आपको संयोजन की संख्या 2 से गुणा करना होगा (3 x 2), जो आपको 36 संभावनाओं में से 6 कुल या आपके पहले सेट में 7 में से 17% देता है। एक 11 के लिए आप केवल 6 - 5 आकर्षित कर सकते हैं, इसलिए कुल 11 अंकों की कुल संख्या 36 या 5.5% है। अपने पहले सेट में जीतने की कुल संभावना जानने के लिए, 1/6 और 1/18 जोड़ें, जिसका अर्थ है कि पहले सेट में एक संख्या जीतने की आपकी कुल संभावना 8/36 या 22% है।
    • 2, 3 और 12 के सेटों पर ध्यान दो। ये क्रेप्स में खोने की संख्या माना जाता है और चाहे आप जो भी शर्त लगाते हैं, अगर आप इन नंबरों को प्राप्त करते हैं, तो आप खो देंगे। हालांकि, ज्यादा चिंता न करें, क्योंकि इनमें से प्रत्येक संख्या 1/36 या 2.7% दिखाई देती है।
  • विंक्स डाइस विस्ट डाइस चरण 5
    2
    पास लाइन पर शर्त पास लाइन है, जहां आप पहली यातायात पर 7 या 11 प्राप्त करने पर शर्त लगा सकते हैं। आप पास लाइन पर सट्टेबाजी से शुरू कर सकते हैं, जो आपके पहले सेट पर आपको 22% धन अर्जित करेगा, अगर आपको 7 या एक 11 मिलता है। यह आगे बढ़ने और अधिक से अधिक शर्त लगाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है
  • डाइज चरण 6 में जीतने वाली छवि
    3



    छह या आठ पर शर्त यदि आप पास लाइन पर शर्त नहीं करना चाहते हैं, तो आप बिंदु संख्याओं पर शर्त लगा सकते हैं। अंक संख्याएं संख्याएं हैं जो प्रकृति द्वारा विजेताओं और हारे हुए नहीं हैं, जो 4, 5, 6, 8, 9 और 10 हैं। जब आपका पहला सेट स्वचालित रूप से जीत या खो नहीं होता है, तो आप एक अंक संख्या के साथ समाप्त होते हैं, आपको जीतने के लिए एक बार फेंक देना होगा छः और आठ सबसे अधिक संभावना बिंदु संख्या हैं और जो किसी भी अन्य बिंदु संख्या से अधिक जीतने की संभावना है। एक 10/36 या 27% मौका है कि आपका अंक संख्या छः या आठ है एक बिन्दु संख्या फेंक जाने के बाद अंतर 5/36 या 13.8% के साथ कम हो जाता है, जब आप इसी अंक संख्या प्राप्त करते हैं।
  • यद्यपि ये संभावनाएं कम लगती हैं, वे किसी भी बिंदु संख्या के लिए सर्वोच्च हैं। 5 या 9 के साथ जीतने वाली बाधाएं 4/36 या 11% हैं और 4 या 10 के साथ 3/36 या 8.3% हैं। यह 13.8% संभावना से बहुत कम है जो आप 6 या 8 के साथ जीते हैं।
  • विं पाई पावर 7 पर छवि शीर्षक
    4
    संभावनाओं का काम करें यहां तक ​​कि अगर आप अपने आप को खोने वाली लकीर पर ढूंढते हैं, तो बाधाओं के बाद, आप लंबे समय तक जीतने में मदद कर सकते हैं, चाहे जो भी नुकसान हो, अल्पावधि में हो। बाधाएं हमेशा स्वयं समान होती हैं, लेकिन यह प्रक्रिया आपके अनुमान से अधिक हो सकती है। अगर आपके पास बर्बाद करने के लिए बहुत पैसा है, तो बाधाओं के विरुद्ध खेल करना एक मजेदार जोखिम है जो आप ले सकते हैं।
  • विधि 3
    यात्से में अंतर का उपयोग करें

    डाइज चरण 8 में Win शीर्षक वाली छवि
    1
    संभावनाओं को समझें Yahtzee एक महान पासा खेल है, लेकिन पांच पासा पर भरोसा एक भयभीत काम हो सकता है। केवल 6/7776 मौका है कि आप प्रतिष्ठित याहत्ज़ी संयोजन को कास्ट करते हैं, जो किसी भी तरह से बड़ी बाधा नहीं हैं। 7056/7776 या 91% की संभावना है कि आपको अपने कलाकारों में एक जोड़ी मिलती है, इसलिए आपको शुरू से कुछ ज्यादा लड़ने के लिए लड़ना पड़ सकता है, क्योंकि आपको अपने अंतिम कलाकारों में कम से कम एक या दो जोड़े होने की संभावना है।
  • विंक्स डाइस पर डायस चरण 9
    2
    एक yahtzee की संभावनाओं का निर्धारण। एक yahtzee की संभावना का निर्धारण करने के लिए, बस पक्षों की संख्या गुणा, एक पासा के पास पासा की संख्या (6 x 6 x 6 x 6 x 6) है। यह आपका बेस नंबर है (7776) चूंकि 6 नंबर होते हैं, जिनका इस्तेमाल यूटीजी बनाने के लिए किया जा सकता है, इसलिए आपकी संभावना 6/7776 या 0.1% है। अन्य संयोग बहुत अधिक होने की संभावना है, इसलिए अन्य संयोजनों में से एक के लिए व्यवस्थित होने से यह अधिक संभावना होगी कि आपको एक उच्च स्कोर मिलेगा और हमेशा जीतने की कोशिश करने से आपको गेम जीतना होगा।
  • विं पावर पर 10 अंक के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक पूर्ण घर लेने की कोशिश करें योत्शी में कुछ अतिरिक्त अंक प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है, जब वह शुरुआत में प्रकट होता है तो एक पूर्ण घर प्राप्त करने का प्रयास करें। पोकर (150/7776 या 1.9%) से पूर्ण घर अधिक संभावना (300/7776 या 3. 9%) है और अधिक पोकर (24) से अधिक अंक (25) हैं। यहा आप यत्ज़ी को पाने की कोशिश कर सकते हैं, संभावना इतनी कम है कि शुरुआत से आसान अंक प्राप्त करने की कोशिश आपके पक्ष में बेहतर काम करेगी। साथ ही, जब आपको वास्तव में इस खेल में इसकी आवश्यकता होती है, तब एक पूर्ण घर मुश्किल हो सकता है
  • छवि डाइज चरण डायस पर 11 शीर्षक
    4
    लंबी सीढ़ी पाने की कोशिश करो। गेम के अपने पहले सेट में, केवल 3.1% मौका है कि आपको एक लंबा सीधी मिलेगी। यदि आप तीनों की लगातार तीन संख्या प्राप्त कर सकते हैं, तो बाधाओं का लाभ उठाएं और फेंकना रखें। कल्पना कीजिए कि आपके पास निम्न संयोजन 2 - 2 - 3 - 4 - 5. यदि आप दो को फिर से डाले हैं, तो 2/6 या 33% की संभावना है कि आपको 1 या 6 को सीढ़ी को पूरा करने की आवश्यकता है। संभावना है कि आपको पोकर या यात्ज़ी बनाने के लिए 2 की आवश्यकता होती है, वह बहुत अच्छी नहीं है, इसलिए सीढ़ी की कोशिश करें
  • विंक्स डाइस पर डायस चरण 12
    5
    अतिरिक्त अंक प्राप्त करें अगर आप चार में से 4, 5 या 6 के तीन रोल करते हैं, तो उन्हें शीर्ष अनुभाग में उन तीनों अंकों के लिए अपने कुल स्कोर के रूप में उपयोग करें क्योंकि उन्हें तीनों या पोकर के रूप में गिना जाने की बजाय यह आपके कुल शीर्ष अनुभाग में और अधिक अंक जोड़ देगा और आपको 35 अतिरिक्त अंक प्राप्त करने में सहायता करेगा। यदि आप तिकड़ी या पोकर के रूप में गिनती करते हैं, तो आप केवल पासा के कुल की गारंटी देते हैं यदि आप ऊपरी भाग में अतिरिक्त अंक प्राप्त करते हैं, तो आप उन पासाओं के स्कोर और अतिरिक्त 35 अंक प्राप्त करते हैं।
  • यदि आप गेम के अंत के पास हैं तो ऊपरी भाग में केवल एक या दो उच्च संख्या में उन्हें उन अंकों के योग के रूप में जोड़ने के लिए, आप अपने अतिरिक्त अंक खो सकते हैं, जो आपके कुल स्कोर से 35 अंक कम कर देगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com