ekterya.com

एक अच्छा इस्तेमाल किया कैमरा लेंस कैसे खरीदें

एक प्रयोग किया कैमरा लेंस खरीदना एक शौक है जो बहुत महंगा हो सकता है ले जाकर पैसे बचाने के लिए एक बहुत अच्छा तरीका है। यह भी पता लगाने का एक अच्छा तरीका है कि आप लेंस के नए संस्करण में निवेश करना चाहते हैं। हालांकि, कुछ कमियां हैं, जैसा कि किसी भी लेख के साथ प्रयोग किया जाता है। नीचे आपको ऐसी जानकारी मिलेगी जो आपको एक प्रयोग किए गए लेंस को सफलतापूर्वक खरीदने में मदद करेगी।

चरणों

खरीदें छवि एक अच्छा प्रयुक्त कैमरा लेंस खरीदें चरण 1
1

Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

विक्रेता की प्रतिष्ठा की जांच करें विक्रेता की प्रतिष्ठा क्या है यह जानने के द्वारा आप उपयोग किए गए कैमरे के लेंस की बेहतर खरीदारी करेंगे।
  • यदि आप किसी ऐसे सामान में खरीदारी करने जा रहे हैं जो इस्तेमाल की गई वस्तुओं को बेचती है, तो उनकी वापसी नीतियां जांचें। पूछें कि दुकान के काम के मामले में अगर लेंस काम नहीं करता है या यह वह नहीं है जो आप की तलाश में थे।
  • ऑनलाइन नीलामी के मामले में, पृष्ठभूमि की जांच करें आपके द्वारा मिलती हुई टिप्पणियों के अतिरिक्त विक्रेता के आंकड़े और स्कोर की जांच करें। यदि आप विशेष रूप से फोटोग्राफिक उपकरण के साथ काम करते हैं, तो मूल्यांकन करें कि क्या टिप्पणियां सामान्यतः सकारात्मक हैं, अगर वे बताते हैं कि विक्रेता उपकरण के बारे में जानता है और खरीदार को मदद करने में वास्तव में दिलचस्पी है। और हमेशा एक नए लेंस के साथ प्रयुक्त लेंस की कीमत की तुलना करती है, और उसी वेबसाइट पर और अन्य नीलामी पृष्ठों पर बेचे जाने वाले अन्य लेंस के साथ।
  • नीलामी घरों द्वारा आयोजित नीलामियों के मामले में, अग्रिम में जांच करें अपना कैमरा लें और इसे लेंस के साथ आज़माएं कई नीलामी घर न केवल उत्पादों की कोशिश करने के लिए आपको प्रोत्साहित करते हैं, लेकिन वे इसे बिक्री के मामले में स्थापित करते हैं, क्योंकि आप इसे "जैसा है" खरीद लेंगे। पहले कॉल करें और सही समय ढूँढ़ लें ताकि आप नीलामी से पहले लेंस की कोशिश कर सकें।
  • खरीदें छवि एक अच्छा प्रयुक्त कैमरा लेंस चरण 2 खरीदें
    2
    प्रश्न पूछें विक्रेता के बारे में जब आप कर सकते हैं, विक्रेता पूछिए कि वह लेंस क्यों बेच रहा है यद्यपि सभी विक्रेताओं पूरी तरह आपके साथ ईमानदार नहीं होते हैं, वे जितनी उनकी प्रतिष्ठा का ख्याल रखते हैं उतने ही होंगे, खासकर अगर वे फोटोग्राफी की दुनिया में जाने जाते हैं
  • यदि आप ऑनलाइन नीलामी के माध्यम से खरीदारी कर देंगे, तो विवरण को बहुत सावधानी से पढ़ें। क्या लेंस की स्थिति के बारे में कोई बात है? यदि नहीं, तो नीलामी में लेंस खरीदने से पहले सभी प्रासंगिक प्रश्न पूछें। अगर जवाब आपको समझा नहीं देता, तो इसे भूल जाओ। विभिन्न कोणों से लेंस से ली गई तस्वीरों को देखने के लिए अनुरोध करें। यदि वे नहीं करते हैं, तो लेंस खरीदना नहीं है। इसके अलावा, यदि आप घृणास्पद जवाब देते हैं या सिर्फ जवाब नहीं देते तो खरीदारी नहीं करें। उन्हें निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर देना चाहिए:
  • क्या लेंस के सामने या पीछे तत्वों पर खरोंच या स्पॉट हैं?
  • क्या डायाफ्राम शीट्स में तेल है? क्या डायाफ्राम स्नातक जल्दी?
  • क्या लेंस का भीतरी हिस्सा धूल भरी या ढीली है?
  • लेंस हुड, दो लेंस कैप, उपयोगकर्ता मैनुअल और मूल बॉक्स शामिल है?
  • की नीतियों की समीक्षा करें शिपिंग. क्या विक्रेता व्याख्या करता है कि लेंस कैसे पैक किया जाएगा और शिपिंग विधि क्या होगी? यदि आपने इसे निर्दिष्ट नहीं किया है, तो पूछें। यह लेख नाजुक है, इसलिए शिपमेंट को अत्यंत सावधानी से किया जाना चाहिए, आपको पहले से ही पता होना चाहिए कि शिपमेंट की लागत कैसी होगी।
  • खरीदें छवि एक अच्छा प्रयुक्त कैमरे के लेंस चरण 3 खरीदें
    3
    अगर कोई शारीरिक क्षति है तो पहले जांचें यदि आप अपने इलाके या किसी भी दुकान में लेंस खरीदने जा रहे हैं, तो लेंस के माध्यम से जाएं और इसे सावधानीपूर्वक समीक्षा करें। क्या आप किसी भी खरोंच, डेंट्स, कटौती या दरारें देखते हैं? यदि लेंस धूल है, तो ब्रश का उपयोग करें और मदिरा शराब पहले। यदि आप कुछ अजीब बात करते हैं, तो पूछें कि लेंस को क्या हुआ और विक्रेता यह क्यों मानता है कि नुकसान लेंस को प्रभावित नहीं करता है।
  • एक प्रकाश लेंस के माध्यम से गुजरता है लेंस को विभिन्न कोणों से रोशन करने के लिए एक छोटे टॉर्च का उपयोग करें। यह एक उज्ज्वल प्रकाश स्रोत पर लेंस के माध्यम से भी दिखता है, जैसे कि दीवार पर सूर्य के प्रकाश का प्रतिबिंब या दीपक जांचें कि क्या कोई दरार, धूल, कोई बाधा है, आदि। दोनों तरफ लेंस के माध्यम से देखो, और दोनों पक्षों और विभिन्न कोणों से हल्का चमक बनाओ लेंस को एक उपयुक्त दूरी पर पकड़कर लेंस के गिलास को झुकाव दें ताकि आप दोषों को स्पष्ट रूप से देख सकें।
  • बड़े खरोंच स्पष्ट हो जाएगा। बड़े, गहरे खरोंच बेहतर स्क्रैच के मुकाबले एक बड़ी समस्या है, खासकर अगर वे पीछे के क्षेत्र में स्थित हैं। बाद के तत्व पर खरोंच के साथ एक लेंस खरीदने से बचें - जब ठीक खरोंच सामने वाले क्षेत्र में होते हैं तो आप कम कठोर हो सकते हैं, क्योंकि आप यह सत्यापित करेंगे कि ये आपके द्वारा बनाए गए शॉट को प्रभावित नहीं करते हैं।
  • जब आप पुराने लेंस या आर्द्र मौसम वाले स्थानों को प्राप्त करते हैं, तो ध्यान रखें कि लेंस का कोई मोल्ड नहीं है। जब मोल्ड सिर्फ अंकुरित होने लगता है, यह बाथरूम के दर्पण पर वॉटरमार्क की तरह दिखता है, लेकिन यदि यह अधिक लंबा हो गया है, तो यह मकड़ी के वेब की तरह दिखता है लेंस को अपने कैमरे पर मोल्ड न रखें, क्योंकि थोड़ा सा मौका है कि मोल्ड आपके दूसरे लेंसों में फैल जाएगा।
  • यदि संभव हो तो, एक तस्वीर ले लो जब आकाश उज्ज्वल है, या कुछ वस्तु जो चमकता है। एक समान चमक की तस्वीर न लें, लेकिन सूक्ष्मता और कुछ विवरण के साथ (व्यापक रूप से एपर्टर्स और सबसे छोटा का उपयोग करते हुए, आप सूरज में टेलीफोोटो या हाई-स्पीड लेंस का उपयोग न करें, जैसा कि आप अपनी आंखों या कैमरे को नुकसान पहुंचा सकते हैं) असम्पीडित रॉ प्रारूप में, या अपने कैमरे में उपलब्ध सबसे कम संपीड़न के साथ जेपीजी प्रारूप में। जांचें कि तस्वीर में स्पॉट हैं या नहीं सामान्य सूर्य चमक पैटर्न आम तौर पर कोई समस्या नहीं दिखाते हैं (हालांकि, यदि यह गंभीर है, तो इसका अर्थ हो सकता है कि आपको एक और लेंस की आवश्यकता हो) - कुछ समस्याएं अजीब चमक बिंदु, सामान्य धुंध, या छवियों में असामान्य नरमता हो सकती हैं (थोड़ी सी कोमलता एक विस्तृत खुले कोण के साथ सस्ते लेंस का प्रयोग करते समय सममित किनारों पर यह सामान्य होता है)
  • सुनो अगर वहाँ एक खड़खड़ की तरह कोई आवाज है या के रूप में अगर वहाँ ढीले टुकड़े थे यह एक संकेतक हो सकता है कि झटका या गिरावट के कारण कुछ क्षतिग्रस्त हो, और अगर ढीली टुकड़ा कोई समस्या नहीं है, तो यह एक संकेतक हो सकता है कि कुछ समस्या उत्पन्न हो सकती है।
  • खरीदें छवि एक अच्छा प्रयुक्त कैमरा लेंस खरीदें चरण 4
    4
    लेंस के प्रदर्शन की जांच करें लेंस को साफ करने के लिए आप एक धौंकनी ब्रश और कुछ रगड़ शराब का उपयोग कर सकते हैं। इससे यह पता चलता है कि अगर कुछ लेंस में फंस गया है या उसके अंदर है। कुछ पहलुओं को आपको ध्यान में रखना चाहिए:
  • की परतों पर पहनें लेंस- हालांकि मामूली वस्त्र छवियों की गुणवत्ता को प्रभावित नहीं करेगा, गंभीर पहनने से इसे प्रभावित होगा और छवियों को "दाग" दिखाई देगा।
  • प्रकाश की क्षति को भी ध्यान में रखें हालांकि कुछ विक्रेताओं का दावा है कि यह तय करना आसान है, लेंस पर बने कोई भी व्यवस्था हमेशा महंगा होगा।
  • आधुनिक लेंस के मामले में, संपर्क बिंदुओं की जांच करें। लेंस और कैमरे के बीच एक पर्याप्त और समान संपर्क होना चाहिए।
  • फ़िल्टर फाइबर की जांच करें यह फाइबर अपनी उपयोगिता को बहुत आसानी से खो देता है - एक छोटी सी हिट और आप अपने लेंस पर फिल्टर को हटाने या जगह नहीं दे पाएंगे। यदि आप लेंस ऑनलाइन खरीदने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको एक अच्छी तस्वीर मिल गई है जो लेंस से ली गई है कि आप वास्तव में बेचने जा रहे हैं, और "पसंद" के साथ नहीं जो आप खरीदेंगे।
  • सभी बटनों को आज़माएं यदि कोई ढीला है, तो यह सत्यापित करें कि यह काम करना चाहिए
  • खरीदें छवि एक अच्छा प्रयुक्त कैमरा लेंस खरीदें चरण 5
    5
    डायाफ्राम प्लेटों की जांच करें देखें कि डायाफ्राम ब्लेड छड़ी है या नहीं। लेंस को नियमित रूप से बनाए रखा नहीं है जब तेल उन्हें बचाता है, और यह शीट चिपचिपा बनाता है। नतीजतन, आपके पास ओवर एक्सपोजर या उप के साथ चित्र होंगे जोखिम.
  • डायाफ्राम ब्लेड क्या आसानी से खुले? क्या आप किसी भी नुकसान की सूचना देते हैं?
  • डायाफ्राम एपर्चर ब्लेड का परीक्षण करने के लिए, न्यूनतम एपर्चर में फ़ील्ड पूर्वावलोकन की गहराई निर्धारित करें। लेंस के माध्यम से देखें और फील्ड पूर्वावलोकन बटन की गहराई दबाएं। डायाफ्राम शीट्स को तुरंत निर्दिष्ट स्थान पर रखा जाएगा, और दृश्यदर्शी अंधेरा हो जाएगा। अगर डायाफ्राम प्लेटों में कोई समस्या है, तो डायाफ्राम प्लेटों के आंदोलन में विलंब होगा या जब वे अंधेरा हो जाएंगे
  • खरीदें छवि एक अच्छा प्रयुक्त कैमरा लेंस खरीदें चरण 6



    6
    बढ़ते अंगूठी की स्थितियों की जांच करें इस तरह आप माउंट या लेंस को तोड़ने के बिना उपयोग किए गए लेंस को अपने कैमरे में रख सकते हैं। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि यह विधानसभा का सही प्रकार है। आपके पास कैमरे के प्रकार पर निर्भर करते हुए, और उम्र, विधानसभा में भिन्न हो सकते हैं। इसे कई बार जांचें
  • यदि आप ऑनलाइन खरीदारी करने जा रहे हैं, और विवरण स्पष्ट नहीं है, तो बढ़ते अंगूठी और विधानसभा के बारे में पूछें।
  • यदि आप किसी दुकान में खरीदारी करने जा रहे हैं, तो अपना कैमरा लें और सत्यापित करें कि क्या असेंबली उपयुक्त है
  • खरीदें छवि खरीदें एक अच्छा प्रयुक्त कैमरा लेंस 7 कदम
    7
    यदि आप एक आवर्धक लेंस खरीद रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि लेंस आसानी से और हस्तक्षेप के बिना ज़ूम हो। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप अकेले `टेलीस्कोप आंदोलन` नहीं करते हैं
  • यद्यपि बढ़ाई बनाने में सटीकता की कमी छवि की गुणवत्ता को प्रभावित नहीं करती है, फिर भी इस से निपटने के लिए अप्रिय है। आप सावधानीपूर्वक चिपकने वाला टेप रख सकते हैं, लेकिन लेंस को ठीक करने का यह अंतिम उपाय है, जो कि एक अच्छा निवेश होना चाहिए था।
  • जब एक लेंस कई गिरने या चल रही है, यह अब पूरी तरह से विस्तार नहीं हो सकता है आवर्धक अंगूठी को आगे और पीछे से बदलकर इसे देखें
  • कार्यों की मरम्मत की लागत अधिक हो सकती है
  • खरीदें छवि एक अच्छा प्रयुक्त कैमरा लेंस खरीदें चरण 8
    8
    लेंस के फोकस की जांच करें आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप दृष्टिकोण को ठीक ढंग से कर सकते हैं। यदि फ़ोकस की सहायता की जाती है, तो सहायक फ़ंक्शन की जांच करें, और मैन्युअल फोकस फ़ंक्शन भी करें। फोकसिंग तंत्र को आसानी से और बाहर जाना चाहिए
  • खरीदें छवि एक अच्छा प्रयुक्त कैमरे के लेंस चरण 9 खरीदें
    9
    कीमत निर्णायक होने दें आप पहले से ही नुकसान लेंस हो सकता है, और अभी भी जोखिम लेने के लिए तैयार कर रहे हैं के बारे में पता है, इसलिए केवल करते हैं कीमत यह काफी एक सौदा है तो अच्छा है। और भी बेहतर अगर यह मुफ़्त है, या अगर आप केवल शिपिंग लागत का भुगतान करना।
  • जहां लेंस है कि लोगों को अब उपयोग नहीं पा सकते हैं Craigslist और Freecycle जैसी वेबसाइटों पर जाएँ। इसे और अधिक कुछ कम लागत पाते हैं या किसी भी नुकसान मुक्त होने की संभावना है।
  • ध्यान रखें कि एक लेंस की मरम्मत हमेशा महंगा है, जो मरम्मत की कीमत कहा, इसे और अधिक एक नया लेंस खरीदने के लिए लाभदायक हो सकता है। खरीद सावधानी से करें।
  • Video: MASTER A Sewing Machine In Like... 5 Minutes!

    युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि लेंस की मरम्मत हमेशा महंगे होती है, इसलिए मरम्मत की कीमत जोड़कर, एक नया लेंस खरीदने के लिए अधिक लाभदायक हो सकता है खरीद बहुत सावधानी से करें

    चेतावनी

    Video: Malaysia Night Market Street Food

    • एक लेंस वाले ढालना खरीदने से बचें। मरम्मत लागत से अधिक के बाद से, वहाँ अन्य कार्यवाही की जा सकती है, क्योंकि मोल्ड बढ़ सकता है, और फिर भी लेंस की मरम्मत कर सकते, ढालना कांच पर निशान छोड़ने जाता है।
    • अगर आप एक ऑनलाइन विक्रेता को मेल द्वारा लेंस लौटाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वापसी की लागत के अलावा, एक पूर्ण धनवापसी है।
    • सुनिश्चित करें कि आप लेंस बीमा खरीदते हैं, अगर आपको लदान करना पड़ता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कैमरा लेंस या उचित विवरण तक पहुंच
    • ब्लोअर ब्रश
    • शराब रगड़ना
    • सफाई के लिए उचित कपड़े
    • तुलनात्मक कीमतों के साथ, आपके बजट में अधिकतम मूल्य
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com