ekterya.com

आपके एसएलआर डिजिटल कैमरे के लिए लेंस कैसे खरीदें

यदि आप लाखों लोगों में से एक हैं जिन्होंने अपना पहला डिजिटल एसएलआर कैमरा खरीदा है, तो आप शायद इस बारे में दुविधा में हैं कि आपको किस प्रकार का चश्मा खरीदनी चाहिए। यहां डीएसएलआर लेंस के लिए एक त्वरित गाइड है।

चरणों

1
खरीदने से पहले शब्दावली का अध्ययन करें: "कोण-ओपन" इसे आम तौर पर 35 मिमी से नीचे कोई फोकल लंबाई माना जाता है, और दृष्टि के एक विस्तृत क्षेत्र को दर्शाता है। फोकल लम्बाई "मानक"या "मध्य दूरी" वे लगभग 35 मिमी से 80 मिमी तक भिन्न हो सकते हैं, और मानव आँख देखता है उससे भी करीब हैं। श्रेणी "ज़ूम लैंस" इसे आम तौर पर लगभग 85 मिमी और ऊपर की किसी भी फोकल लम्बाई पर माना जाता है, और इसका प्रयोग विषयों को करीब से दिखने के लिए किया जाता है एक लेंस "प्रमुख" लेंस की एक फोकल लंबाई होती है, जैसे कि 50 मिमी लेंस। एक लेंस "ज़ूम लैंस" इसमें कई फोकल लंबाई शामिल हैं, और (उदाहरण के लिए) 18-55 मिमी लेंस के रूप में वर्णित है, जिसका अर्थ है कि यह एक खुली कोण (18 मिमी में) से लेकर एक मध्य सीमा तक (55 मिमी में) एक सीमा को कवर करता है।
  • छवि को परिभाषित करें आपकी ज़रूरत को परिभाषित करें चरण 2

    Video: DSLR क्या है और इसका मतलब क्या है,what is DCLR ,HOW IT WORK

    2
    अपनी आवश्यकता को परिभाषित करें: किसी भी लेंस आप अब के साथ अपने कैमरे का उपयोग करने के बाद, आप तस्वीरें आप चाहते हैं, क्योंकि वस्तुओं अक्सर बहुत दूर है, या बहुत बड़ी यह सब में कब्जा करने के लिए कर रहे हैं नहीं मिल सकता है। या, हो सकता है कि आपके वर्तमान लेंस की गुणवत्ता में बहुत खराब छवि है यह आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि आपको कौन से लेंस खरीदने चाहिए।
  • मिड रेंज जूम स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3

    Video: मात्र 250 रुपये से अपने फ़ोन को बनाइये DSLR कैमरा,cool gadget priffesional mobile dslr canera

    मध्य-सीमा ज़ूम: यह लेंस लगभग 18-70 मिमी की फोकल लम्बाई है ऐसा लगता है कि आप इसे अपने शॉट्स का 75% उपयोग करते हैं। सौभाग्य से, सभी डीएसएलआर निर्माताओं इस श्रेणी में एक लेंस प्रदान करते हैं, और अगर कैमरा से खरीदा जाता है तो अधिक छूट दे। ऑप्टिकल गुणवत्ता आमतौर पर कीमत के लिए बहुत अच्छी है। इसके बारे में मत सोचो, उस प्रस्ताव पर जाएं।
  • छवि शीर्षक टेलीफ़ोटो चरण 4
    4
    टेलीफ़ोटो ज़ूम: शायद यह लेंस है जिसे आप बाद में खरीद लेंगे। यह आमतौर पर प्रकृति फोटोग्राफी, खेल या किसी भी समय आप ले जाना चाहते हैं "पहुंच" एक दूर के ऑब्जेक्ट का
  • वाइड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    चौड़े कोण ज़ूम: अपना वॉलेट ले लो - यहां कोई भी ऑफर नहीं है मध्य-कोण ज़ूम करना बेहद कठिन है और आपको इसके लिए बहुत कुछ देना होगा। एक 10-20 मिमी लेंस का खर्च लगभग उसी के रूप में होता है जो आपने कैमरे के लिए चुकाया था, लेकिन परिणाम इसके लायक हैं (आप असाधारण ज्यामितीय प्रभाव की तरह मानते हैं, जो लोगों को अजीब लगते हैं)। क्योंकि नहीं बहुत से लोगों को एक चौड़े कोण ज़ूम प्राप्त करने के लिए भुगतान किया जाता है, आपकी सुपर वाइड फोटो वास्तव में बाहर खड़े होंगे।



  • छवि शीर्षक सामान्य चरण 6
    6

    Video: Canon 200D Full Review - The Best Beginner DSLR For 2018 (Photo & Video Samples)

    लेंस "साधारण": एक लेंस जो एक मध्यम कोण को कवर करता है, डिजाइन करने में आसान होता है ताकि सस्ते सामग्री के साथ बड़े खुलने में इसका अच्छा प्रदर्शन हो। कम रोशनी की स्थिति और चित्रों के लिए 35 से 50 मिमी एफ / 1.7-एफ / 2 का एक लेंस आदर्श है। किसी कारण के लिए, 50 मिमी आम तौर पर बहुत सस्ता है - यह आपको छोटे सेंसर के साथ DSLRs के कुछ हद तक संकीर्ण दृश्य देगा और यह वीडियो और पूर्ण डिजिटल फ़्रेम पर काम करता है। इसमें उत्कृष्ट छवि गुणवत्ता है
  • छवि शीर्षक गुणवत्ता चरण 7
    7

    Video: DSLR और स्मार्टफोन के कैमरे में क्या अन्तर होता है ?

    गुणवत्ता: वस्तुतः सभी मुख्य लेंस ज़ूम लेंस से बेहतर होते हैं जो एक ही फ़ोकल लम्बाई को शामिल करता है। उसी तरह, एक लेंस जो एक खुले कोण से टेलीफ़ोटो लेंस पर ध्यान केंद्रित करती है, वह सुविधा प्रदान करने के लिए छवि गुणवत्ता को बलिदान करती है।
  • एक लेंस प्रणाली शीर्षक वाला छवि, चरण 8
    8
    एक-लेंस प्रणाली: 18-55 मिमी या 24-70 मिमी के रूप में एक रेंज-टू-एवरेज ज़ूम, उन अधिकांश फ़ोटो को कवर करेगा जिन्हें आप लेना चाहते हैं। हल्के और उपयोग में आसान, ज्यादातर फोटोग्राफर इस श्रेणी में लेंस का उपयोग करते हैं।
  • दो लेंस प्रणाली शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    दो-लेंस प्रणाली: यदि आप केवल दो लेंस पहनना चाहते हैं, 18-55 मिमी की तरह एक खुले-कोण ज़ूम का उपयोग करें, और इसे 75-300 मिमी की तरह, एक अच्छा टेलीफोटो लेंस के साथ संयोजन करें। आपको इन श्रेणियों में से प्रत्येक में लेंस की एक श्रृंखला मिलेगी, अच्छी छवि गुणवत्ता और कीमतें जो व्यापक रूप से भिन्न होंगी। यह आपको खुले कोण से टेलीफोटो तक कवरेज देगा।
  • आपकी डिजिटल एसएलआर पहचान के लिए लेंस कैसे खरीदें
    10
    तुमने किया
  • युक्तियाँ

    • छोटे अधिकतम उद्घाटन (f5.6 या छोटे) के साथ लेंस खरीदने के लिए सावधान रहें। हालांकि वे सस्ता हो सकते हैं, वे कम रोशनी की स्थिति में शूट करने की आपकी क्षमता को प्रतिबंधित करते हैं। इसके अलावा, आप एक छवि की पृष्ठभूमि को धुंधला नहीं कर सकते
    • सामान्य तौर पर, आप जो भी भुगतान करते हैं वह आपको मिलता है। लेकिन कीमतों में केवल बड़ी छलांग छवि की गुणवत्ता में उल्लेखनीय छलांग लाती है।
    • कई डीएसएलआर 35 मिमी फिल्म कैमरों के लिए पुराने लेंस से बहुत खुश हैं। अपनी पुरानी टीम को अलविदा कहने से पहले देखें कि यह आपके नए कैमरे के लिए उपयुक्त है या नहीं।
    • डिजिटल एसएलआर कैमरों के लिए ईबे लेंस का उत्कृष्ट स्रोत है I लेकिन सुनिश्चित करें कि आप ईबे को अच्छी तरह से जानते हैं कि सर्वोत्तम सौदों पाने के लिए और अधिक भुगतान न करें यह देखने के लिए कि आप जो खोज रहे हैं, उसके लिए कीमतें किस प्रकार उपलब्ध हैं, पूरी नीलामियां खोजें।
    • स्थानीय कैमरे के स्टोरों में दोस्त बनाएं। कई दुकानों पर जाएं और यह जानने के लिए एक ही सवाल पूछें कि कौन आपको सच्चाई बताता है और कौन आपका पैसा चाहता है
    • इंटरनेट पर कई वेबसाइटें हैं जो लेंस की समीक्षा प्रदान करती हैं, और नमूने और आंकड़े प्रदान करती हैं। आम लोगों की इन साइटों पर समीक्षा के लिए न केवल विशेषज्ञों को देखें
    • स्थानीय फोटोग्राफी क्लब के सदस्यों से बात करें (वेब ​​पर उन्हें देखें)। वे आम तौर पर बहुत ही सुलभ, निःशुल्क और नए लोगों की सहायता करने के लिए खुले हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com