ekterya.com

अपने कैमरे के लिए सही एसडी मेमोरी कार्ड कैसे चुनने के लिए

यह लेख आपके कैमरे के लिए सही एसडी मेमोरी कार्ड चुनने में आपका मार्गदर्शन करेगा। एक कार्ड का चयन करना जो आपके लिए काम करता है, वह कठिन और भ्रामक हो सकता है, और आपकी स्थिति के लिए सबसे अच्छा कार्ड चुन सकता है। एक अनुकूलित फोटोग्राफिक अनुभव के लिए आपकी खोज में आपकी सहायता करने के लिए इस माध्यम का उपयोग करें।

चरणों

शीर्षक वाला छवि अपने कैमरे के लिए सही सैंडिस्क एसडी कार्ड चुनें चरण 1
1
निर्धारित करें कि आपके पास किस प्रकार का कैमरा है आम तौर पर, यह पहचानना आसान होगा कि आपके पास कैसी कैमेरा कैमरा है या क्या आप खरीदना चाहते हैं। अधिकांश कैमरों को 2 श्रेणियों में वर्गीकृत किया जाता है: "कॉम्पैक्ट कैमरे" और "डीएसएलआर (डिजिटल एसएलआर) कैमरे"। कॉम्पैक्ट कैमरे तस्वीरों के लिए सामान्य डिजिटल कैमरे हैं। अक्सर कॉम्पैक्ट कैमरे जो छोटे, आयताकार और उपयोग में आसान होते हैं, तस्वीरें ले जाने के लिए बहुत अच्छे हैं I डीएसएलआर कैमरे प्रकृति में अलग हैं वे आम तौर पर $ 500 तक खर्च करते हैं, हटाने योग्य लेंस, मैनुअल फ़ोकस फ़ंक्शन और अन्य लाभ हैं जो अतिरिक्त भुगतान के लायक बनाते हैं।
  • अगर आपके पास एक कॉम्पैक्ट कैमरा है, तो दो प्रकार के सिनडिस्क मेमोरी कार्ड हैं जो आप पर विचार कर सकते हैं। मेमोरी कार्ड के सानिस्क मानक ब्लू लाइन या मेमोरी कार्ड की अल्ट्रा सैनडिस्क लाइन चुनने पर विचार करें। यह आलेख आपको अपना फैसला आसान बनाने के लिए बाद में अधिक जानकारी देगा।
  • अगर आपके पास एक DSLR कैमरा है, तो अपने कैमरे के लिए एक SanDisk अल्ट्रा कार्ड, SanDisk Extreme कार्ड या SanDisk Extreme Pro कार्ड का उपयोग करने पर विचार करें बाद में, प्रत्येक प्रकार के कार्ड के बारे में अधिक जानकारी दी जाएगी।
  • अपने कैमरे के लिए सही सैंडिस्क एसडी कार्ड चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि आप अपने कैमरे से कैप्चर करना चाहते हैं।
  • यदि आपके पास एक कॉम्पैक्ट कैमरा है, तो आपको अपने आप से पूछना चाहिए कि आप अपने कैमरे के साथ कैसी चीज़ों को कैप्चर करने जा रहे हैं। यदि आप एक छोटे से आंदोलन और कुछ वीडियो के साथ केवल स्थिर तस्वीरें लेना चाहते हैं, तो SanDisk ब्लू लाइन मेमोरी कार्ड चुनने पर विचार करें।
  • अगर आपके पास एक कॉम्पैक्ट कैमरा है और अधिक कार्रवाई और वीडियो के साथ फोटो लेना चाहते हैं, तो पहले यह निर्धारित करें कि आप अपने कैमरे के साथ किस वीडियो की गुणवत्ता प्राप्त कर सकते हैं। वर्ग (वीडियो गुणवत्ता) एक मुश्किल विषय है, लेकिन यह एक सरल तरीके से समझा जा सकता है। कक्षा 4 और 6 पूर्ण HD में वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए है, कक्षा 10 में पूर्ण HD वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए है और UHS गति वर्ग लगातार रिकार्डिंग HD लाइव बड़े और HD में वीडियो के उद्देश्य से प्रसारण के लिए है। यदि आप अपने कॉम्पैक्ट कैमरे के साथ कक्षा 6 या कक्षा 10 वीडियो ले सकते हैं, तो एक SanDisk अल्ट्रा मेमोरी कार्ड चुनने पर विचार करें क्योंकि यह आपको HD में वीडियो कैप्चर करने की अनुमति देगा। अधिक क्षमता के अल्ट्रा कार्ड कक्षा 10 हैं, साथ ही चयनित छोटे क्षमताओं (विशेष रूप से चिह्नित)। अगर आपके कैमरे में कक्षा 6 या कक्षा 10 की क्षमता नहीं है, तो मेमोरी कार्ड की मानक पंक्ति उत्कृष्ट HD वीडियो प्रदान करेगी।
  • यदि आपके पास एक DSLR कैमरा है, तो आपको यह तय करना होगा कि प्रदर्शन की गुणवत्ता आपको कितनी अधिक आवश्यकता हो सकती है। 1 उच्चतम वीडियो की गुणवत्ता उपलब्ध एसडी / SDHC / SDXC कार्ड - तस्वीर के प्रति उत्साही के लिए, हम मेमोरी कार्ड SanDisk चरम प्रो, जो अल्ट्रा हाई स्पीड रिकॉर्ड सलाह देते हैं। एक्सट्रीम प्रो बाजार में उपलब्ध सबसे तेज़ एसडी मेमोरी कार्ड है, यह फ़ोटो को 95 एमबी / एस की रफ्तार से पढ़ता है फ़ोटोग्राफ़ी प्रेमी के लिए जो इस तरह का स्तर प्रदर्शन की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अभी भी उच्च स्तरीय गति की तलाश में है, हम सिन डिस्क एक्सट्रीम मेमोरी कार्ड की रेखा की सलाह देते हैं। 45 MB / s तक की तस्वीरें पढ़ें, इस कार्ड पर सस्ती कीमत पर उच्च प्रदर्शन होता है। ऐक्सट्रीम एचडी भी रिकॉर्ड वर्ग के 10 वीडियो हैं। जो फोटोग्राफी को शौक के रूप में देखते हैं और सिर्फ अपने DSLR का आनंद लेना चाहते हैं, वे सैनडिस्क अल्ट्रा मेमोरी कार्ड पर विचार कर सकते हैं। आप किस प्रकार के कार्ड प्राप्त करना चाहते हैं, यह चुनने के बाद, आपको तय करना होगा कि आपको किस क्षमता की आवश्यकता है।
  • शीर्षक वाला छवि अपने कैमरे के लिए सही सैंडिस्क एसडी कार्ड चुनें चरण 3



    3

    Video: Samsung A8+ 2018 Review!

    पढ़ने और लिखने की गति खोजें जो आपके लिए काम करता है पढ़ना और लिखना गति नग्न आंखों से भ्रमित हो सकती है। मूल रूप से, पढ़ने की गति यह है कि स्मृति कार्ड से कुछ पढ़ने के लिए कितना समय लगता है। लिखने की गति यह है कि स्मृति कार्ड पर किसी चीज़ को बचाने के लिए कितना समय लगता है या कार्ड पर तस्वीर सहेजने के लिए कैमरा कब ले जाता है। पढ़ना और लिखना की गति महत्वपूर्ण होती है क्योंकि वे यह निर्धारित करते हैं कि फ़ोटो को कितनी जल्दी ले लिया जाता है और स्मृति कार्ड पर रखा जाता है, यह इस बात को प्रभावित करता है कि आप अगली तस्वीर कितनी जल्दी ले सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, जब तेजी से शॉट की तस्वीरें लेते हैं (जैसे एक्शन शॉट्स), अनुक्रम समाप्त होने के बाद, कैमरा को कार्ड पर सारी जानकारी लिखकर पकड़ना होगा इसे अपने मस्तिष्क और अपने हाथों के रूप में कल्पना करो आप सोच सकते हैं कि आप अपने हाथों से लिखने की तुलना में अधिक तेजी से कागज की शीट पर क्या लिखना चाहते हैं, इसलिए इन्हें आपके मस्तिष्क में दी जाने वाली जानकारी के साथ पकड़ना होगा, जो सब लिखते समय मेमोरी कार्ड के साथ ऐसा ही होता है कॉम्पैक्ट कैमरों के उपयोगकर्ताओं के लिए, पढ़ने और लिखने की गति एचडी वीडियो की बात है। फिर, अगर आप एक्शन शॉट्स और एचडी वीडियो लेना चाहते हैं, तो SanDisk अल्ट्रा कार्ड लाइन का उपयोग करने पर विचार करें। इस कार्ड की पढ़ाई और लिखने की गति आपके कॉम्पैक्ट कैमरे में लगाई जाने वाली किसी भी चीज़ के लिए पर्याप्त है। अभी भी शॉट्स और छोटे वीडियो के लिए, मेमोरी कार्ड की नीली मानक रेखा में आपकी तस्वीरों के लिए पर्याप्त पठन और लेखन गति है।
  • डीएसएलआर कैमरों के उपयोगकर्ताओं के लिए, गति को पढ़ने और लिखना अधिक निर्भर करता है कि कितनी तेजी से फ़ोटो ली जा सकती हैं कैमरा मॉडल के आधार पर, मेमोरी कार्ड SanDisk चरम प्रो ऊपर 38 तस्वीरों के लिए 20 सेकंड में, जबकि SanDisk चरम मेमोरी कार्ड 28 तस्वीरें तक लग सकते हैं कर सकते हैं। चरम प्रो मेमोरी कार्ड 95 एमबी / एस तक पढ़ाते हैं, जबकि चरम मेमोरी कार्ड 45 एमबी / एस तक पढ़ते हैं आप तेजी से शूटिंग की तस्वीरें का एक बहुत लेने के लिए और जितना संभव हो उतना कैप्चर करना चाहते हैं की योजना है, मेमोरी कार्ड का उपयोग करने पर विचार चरम प्रो। प्रदर्शन त्वरित शॉट्स और एक और अधिक किफायती मूल्य पर वीडियो की गुणवत्ता के लिए, कार्ड के उपयोग पर विचार चरम मेमोरी
  • शीर्षक वाला छवि अपने कैमरे के लिए सही सैंडिस्क एसडी कार्ड चुनें चरण 4
    4
    आवश्यक स्मृति क्षमता का अनुमान
  • यह तय करने में सबसे महत्वपूर्ण कदम हो सकता है कि कौन सी कार्ड चुनना है।
  • यदि आप कॉम्पैक्ट कैमरों का उपयोग करते हैं, तो विचार करें कि आप अपने कैमरे में वीडियो फ़ंक्शन का उपयोग करेंगे या नहीं। यदि आप वीडियो का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको मेमोरी कार्ड में अधिक क्षमता की आवश्यकता होगी। पूर्ण HD में, 2 जीबी मेमोरी केवल 10 मिनट की वीडियो है! वीडियो रिकॉर्डिंग बंद करें, कम से कम 8 जीबी मेमोरी का सुझाव दिया गया है, लेकिन वीडियो और फोटो की एक अधिकतम राशि कैप्चर करने के लिए 16 जीबी या 32 जीबी बेहतर है। यदि आपने सैनडिस्क मानक नीली रेखा को चुना है, तो यह निर्धारित करने के लिए तालिका का उपयोग करें कि आप अपने कार्ड पर कितनी फ़ोटो संग्रहीत करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि एचडी वीडियो के बिना, वीडियो फाइलें बड़ी हो सकती हैं और आपकी मेमोरी कार्ड पर काफी मात्रा में अंतरिक्ष कवर कर सकते हैं। वह आकार चुनें जो आपके कार्ड पर आप के लिए सबसे अच्छा काम करता है। अगर आपने सैनडिस्क अल्ट्रा एसडीएचसी मेमोरी कार्ड लाइन को चुना है, तो आप के लिए इष्टतम एचडी फोटो और वीडियो स्टोरेज स्पेस ढूंढने के लिए तालिका का उपयोग करें। अधिक मांग वाले वीडियो उपयोगकर्ताओं के लिए, 16 जीबी और 32 जीबी विकल्पों पर विचार करने के लिए अधिक सलाह दी जाती है। फोटो के अधिक मांग वाले उपयोगकर्ताओं के लिए, 8 जीबी और 16 जीबी के विकल्पों पर विचार करना बेहतर होगा।
  • यदि आप डीएसएलआर कैमरा का उपयोग करते हैं, तो कॉम्पैक्ट कैमरे के साथ इष्टतम आकार की तलाश करें, लेकिन लेख के पिछले भाग में वर्णित गति पढ़ने और लिखने पर विचार करें। इस बिंदु पर, आपको एक मेमोरी कार्ड लाइन और आप किस क्षमता की तलाश कर रहे हैं, इसका अच्छा विचार होना चाहिए। अपने कैमरे के साथ संगतता की जांच करें और सुनिश्चित करें कि मेमोरी कार्ड आपके और आपके कैमरे के लिए सही है। याद रखें, सभी SanDisk SD और microSD कार्ड जलरोधक, तापमान-सबूत, शॉकप्रूफ और एक्स-रे सबूत हैं। अब अपने स्थानीय स्टोर पर जाकर उस कार्ड को खरीदें!
  • युक्तियाँ

    Video: youtube video save in SD card||ऑफलाइन वीडियो SD कार्ड में SAVE

    • सबसे कॉम्पैक्ट कैमरे मानक नीली रेखा या SanDisk SDHC मेमोरी कार्ड के SanDisk अल्ट्रा संस्करणों के साथ सबसे अच्छा काम करेंगे।
    • अधिकांश डीएसएलआर कैमरे एसडीएचसी / एसडीएक्ससी मेमोरी कार्ड की सिनडिस्क एक्सट्रीम और सैनिस्क एक्सट्रीम प्रो किस्मों के साथ सबसे अच्छा काम करेंगे।
    • सभी SanDisk SD और microSD मेमोरी कार्ड वॉटरप्रूफ, तापमान-सबूत, शॉकप्रूफ और एक्स-रे सबूत हैं।

    चेतावनी

    • ध्यान दें: सभी कॉम्पैक्ट कैमरे सभी प्रकार की एसडी / एसडीएचसी / एसडीएक्ससी मेमोरी कार्ड के साथ काम नहीं करेंगे। कार्ड की अंतिम खरीदारी करने से पहले अपने उपयोगकर्ता पुस्तिका की जांच करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com