ekterya.com

कैसे एक anime सम्मेलन में भाग लेने के लिए

आपने घंटों के लिए अपना पसंदीदा एनीम देखा है, आपने मंगा पत्रिकाओं की सदस्यता ली है और आपके वॉल्यूम खरीदे हैं। आपने ऑनलाइन अपने पसंदीदा पात्रों के पोस्टर खरीदे हैं अब आप एक मोबाइल सम्मेलन सम्मेलन में भाग लेने के लिए तैयार हैं। सबसे पहले, आपको सम्मेलन के लिए साइन अप करना होगा और इसके लिए तैयार होने से पहले तैयार रहना चाहिए। जब आप पहुंचें, तो आपको जितना संभव हो उतना मजा करने का प्रयास करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
सम्मेलन में नामांकित

Video: Luigi Pirandello: In Search of an Author documentary (1987)

Video: ऐसे आरती करने पर मिलता है पूजा का पूरा फल। How to Perform Pooja Aarti Properly

एनीमेड ए एनीम कन्वेंशन चरण 1 में शीर्षक वाली छवि
1
अपने इलाके के एनीमे सम्मेलनों के बारे में पता करें इससे पहले कि आप एक मोबाइल सम्मेलन सम्मेलन (जिसे "साथ" भी कहते हैं) में शामिल हो सकते हैं, आपको अपनी रुचियों और आपके बजट से मेल खाने वाला एक मिलना होगा। दुनिया भर में और उत्तरी अमेरिका में बहुत सारे एनीम सम्मेलनों हैं उनमें से कुछ बड़े पैमाने पर घटनाओं हजारों लोगों द्वारा दौरा किया है और कई दिनों के मज़ेदार प्रदान करते हैं अन्य छोटे श्रोताओं द्वारा छोटी घटनाएं देखी जाती हैं और आप कुछ घंटों तक आनंद ले सकते हैं। आपको उस सम्मेलन में भाग लेने के लिए यात्रा पर खर्च की जाने वाली धनराशि और उस राशि का ध्यान रखना चाहिए जिस पर आप खर्च करना चाहते हैं।
  • बड़े अधिवेशनों में लंबे समय तक काम करने वाली चीजों की सूची है - हालांकि, वे पहली बार भाग लेने वाले लोगों को डूब सकते हैं। आपको एनीमे सेलिब्रिटी देखने के लिए या अन्य उपस्थित लोगों के साथ एक विशिष्ट एनीमे उपजेन्द्र का आनंद लेने के लिए एक निश्चित मोबाइल सम्मेलन में जाना पड़ सकता है।
  • आप में विभिन्न एनीम सम्मेलनों के बारे में सीख सकते हैं Animecons.com. यह पृष्ठ क्षेत्र, देश और राज्य द्वारा दुनिया के लगभग सभी एनाइम सम्मेलनों को सूचीबद्ध करता है। आप पेज के माध्यम से उत्तरी अमेरिका के 10 सबसे बड़े मोबाइल फोनों के सम्मेलनों के बारे में भी सीख सकते हैं Animecons.com.
  • सबसे बड़ी एनीमे सम्मेलनों में लॉस एंजिल्स, कैलिफ़ोर्निया में ऐनीम एक्सपो में - टोरंटो में एनीम नॉर्थ, ओन्टेरियो - और रोसमोंट, इलिनोइस में सेंट्रल ऐनीम।
  • एनीमेड ए एनीम कन्वेंशन चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बजट पर विचार कर एक सम्मेलन चुनें। आपको पैसे की वह राशि निर्धारित करनी चाहिए जिसे आप और आपके साथ वाले लोग एनीम सम्मेलन पर खर्च कर सकते हैं। कम से कम, आपको सम्मेलन के प्रवेश द्वार, भोजन और एनीमे उत्पादों को खरीदने होंगे जिन्हें आप खरीद लेंगे। यदि आप एक करने जा रहे हैं, तो आपको अपना कॉस्प्ले भी तैयार करना होगा यदि आप किसी एनीम सम्मेलन में भाग लेने के लिए यात्रा करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको यात्रा के परिवहन के खर्चों, साथ ही साथ आवास के बारे में विचार करना होगा।
  • छोटे एनीम सम्मेलनों में आमतौर पर पहले से दर्ज की गई टिकट के लिए लगभग 30 डॉलर का शुल्क लिया जाता है। बड़े सम्मेलन टिकट के लिए $ 50 से $ 60 तक शुल्क ले सकते हैं। इसके अलावा, आपको एक होटल के कमरे का किराया या लॉजिंग हाउस, और परिवहन (जैसे एयर टिकट या पार्किंग और कार में गैसोलीन) को ध्यान में रखना होगा।
  • आप एनाइम सम्मेलन की लागतों को कम करने के लिए मित्रों या दंपतियों के साथ जाने का विकल्प चुन सकते हैं, खासकर यदि आपका बजट सीमित है
  • एनीमेड ए एनीम कन्वेंशन चरण 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    अग्रिम में साइन अप करें आपको एनीम सम्मेलनों में पहले से साइन अप करने का प्रयास करना चाहिए, क्योंकि उपस्थिति कम खर्चीली होगी और आपको अपने टिकट को इकट्ठा करने के लिए एक छोटी सी पंक्ति में इंतजार करना होगा। अगर आप अग्रिम में पंजीकरण करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप भाग ले सकते हैं, चूंकि ऐनाईम सम्मेलनों के लिए सबसे प्रविष्टियां वापस नहीं होती हैं और स्थानांतरित नहीं की जा सकती हैं।
  • इसके अलावा, अगर आप पहले से पंजीकरण करने से पहले, बड़े एनीम सम्मेलन में भाग लेने जा रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह तीन दिन में शामिल हो सकता है जो वह रहता है। ऐसा लगता है कि आपको कार्यस्थल पर मुफ्त दिनों का अनुरोध करना होगा या सम्मेलन के दिनों के लिए अपना कार्यक्रम जारी करना होगा, इसलिए आपके पास इसका आनंद लेने के लिए पर्याप्त समय होगा।
  • यदि आप पहले से ही एनीम सम्मेलन में साइन अप नहीं करते हैं, तो आप अभी भी दरवाजे पर अपने पास का अनुरोध कर सकते हैं। हालांकि, यह आपको अधिक खर्च करने की संभावना है और आपको लंबी लाइन में इंतजार करना होगा।
  • भाग 2
    सम्मेलन के लिए तैयार हो जाओ

    एनीमेड ए एनीम कन्वेंशन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    परिवहन के साधनों का निर्धारण करें कि आप सम्मेलन में जाने के लिए उपयोग करेंगे। एनीम सम्मेलन के लिए आपका टिकट लेने के बाद, आपको यह निर्धारित करना होगा कि आपको वहां जाना है या नहीं। यदि हां, तो आपको जिस तरह से जाना होगा, उसे चुनना होगा। क्या आप विमान से यात्रा करेंगे या क्या आप सम्मेलन में भाग लेने के लिए ड्राइव कर सकते हैं? ड्राइविंग कम महंगा हो सकता है, लेकिन आपको पार्किंग और पेट्रोल की लागत को ध्यान में रखना चाहिए, इस प्रकार यह सुनिश्चित करना कि यह आपके बजट के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। आपको विमान से यात्रा करना पड़ सकता है यदि सम्मेलन उस क्षेत्र से बहुत दूर हो जाएगा जहां आप रहते हैं, इस तरह से आप कार द्वारा सम्मेलन में अपने आप को परिवहन में अपने खाली समय का हिस्सा बर्बाद नहीं करेंगे।
    • आपको सम्मेलन से पहले सप्ताह या महीनों के लिए इंटरनेट पर उड़ानों की पेशकश करना चाहिए। आपको सम्मेलन या पिछली रात से पहले दिन आना पड़ सकता है, इसलिए आप ईवेंट की शुरुआत से पहले अपने आवास में खुद को स्थापित कर सकते हैं।
    • आपको परिवहन विकल्प (जैसे कि ट्रेन या बस) पर विचार करना चाहिए, खासकर यदि आपके पास सीमित बजट है यदि आप ट्रेन या बस ले जा रहे हैं तो आपको उस समय पर विचार करना चाहिए, जब आपको यात्रा करना होगा। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि प्रयास इसके लायक है
  • एनीमेड ए एनीम कन्वेंशन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि आपको सम्मेलन के लिए आवास की आवश्यकता होगी। यदि आप सम्मेलन में भाग लेने के लिए अपने शहर से बाहर यात्रा कर रहे हैं तो आपको रहना होगा। आप होटल या मोटल में रह सकते हैं, खासकर यदि आप सहकर्मियों के साथ यात्रा कर रहे हैं और कमरे की लागत को विभाजित कर सकते हैं। आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आपके पास ऐसे दोस्त हैं जिनके साथ आप सम्मेलन के दौरान कुछ रात रह सकते हैं, इसलिए आप लागत कम कर सकते हैं।
  • आपको एनेम सम्मेलन कर्मचारियों से यह पता लगाने की जांच करनी चाहिए कि क्या उन्होंने घटना के पास एक होटल में सम्मेलन में उपस्थित लोगों के लिए कमरे आरक्षित किए हैं या नहीं। कुछ बड़े एनीमे सम्मेलनों में उनके उपस्थित रहने वालों के लिए छूट प्रदान की जाती है। ये कमरे आमतौर पर जल्दी से भर देते हैं, इसलिए आपको अपना टिकट खरीदने के तुरंत बाद या उन्हें उपलब्ध होने के बाद उन्हें सुरक्षित रखने का प्रयास करना चाहिए।
  • अधिकांश होटल का अनुरोध है कि होटल के कमरे को बुक करने के लिए आपके पास 18 से 21 वर्ष की आयु का न्यूनतम आयु हो। आमतौर पर, अधिकतम 4 लोगों को प्रति कमरा समायोजित किया जा सकता है। यदि आप पैसे बचाने की कोशिश करते हैं, तो आप कमरे की लागत चार से विभाजित कर सकते हैं।
  • एनीमेड ए एनीम कन्वेंशन चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Anamika Amber | एक बाबा जेल क्या गया सभी बाबा ही ख़तरे में आ गये | Amroha Kavi Sammelan | Namokaar




    तैयार ए कॉस्प्ले। एक cosplay एक संगठन है कि एक anime चरित्र की शैली है के होते हैं। आप एक कॉस्प्ले संगठन खरीद सकते हैं या घर पर अपना बना सकते हैं। आपको अपने कॉस्प्ले पोशाक को अग्रिम रूप से विस्तृत करना शुरू करना होगा, इसलिए आप सम्मेलन के लिए तैयार होंगे। अपने मित्रों या अपने माता-पिता को अपने cosplay को विस्तृत करने में आपकी मदद करें, और मज़ेदार एनीमे के चरित्र का अपना संस्करण बनाएं, जो आपको पसंद है।
  • यदि आप एक बड़े सम्मेलन में जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका संगठन एक के लिए उपयुक्त है जो भीड़ में हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके संगठन में लंबे समय तक फांसी के हिस्से नहीं होते हैं, जो लोग आसानी से कदम उठा सकते हैं, या आपकी पीठ पर बड़े सामान जो लोगों को जब वे बदलते हैं, मार सकते हैं। आपका संगठन आपको आसानी से स्थानांतरित करने की अनुमति दे सकता है और यह बहुत अच्छा दिखना चाहिए। यदि आपकी शैली आपकी दृष्टि को सीमित करती है, तो एक मित्र को सम्मेलन के दौरान अपनी तरफ से रहने के लिए कहें और अपने आसपास क्या है, इसके बारे में जागरूक करने का प्रयास करें।
  • यदि आप cosplay करने जा रहे हैं, अभ्यास अग्रिम में संगठन के साथ बन गया है इस तरह आप अपने संगठन को दिखाने के लिए तैयार रहेंगे जब लोग आपको अपने साथ तस्वीरें लेने के लिए कहेंगे (और वे निश्चित रूप से आपके कॉसप्ले सभ्य होंगे तो!)
  • एनीमेड ए एनीम कन्वेंशन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    सम्मेलन के लिए एक अस्तित्व किट बनाएँ। आप सम्मेलन (या सम्मेलन के लिए एक अस्तित्व किट) के लिए आवश्यक तत्वों को लाना चाहिए, तो आप तैयार हो जाएगा। सम्मेलन के लिए आपकी अस्तित्व किट में कई प्रमुख वस्तुएँ होनी चाहिए, जैसे कि निम्नलिखित:
  • एक सिलाई किट, पैकिंग टेप और मार्करों को अपने कॉस्प्ले पोशाक को ठीक करने के लिए जब कोई आपात स्थिति उत्पन्न होती है इस तरह, अगर आप क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, तो आप आसानी से और जल्दी से अपने संगठन को ठीक कर सकते हैं।
  • भोजन और स्मृति चिन्ह खरीदने के लिए नकद धन आपको एक बजट स्थापित करना होगा ताकि परंपरा, कपड़े, पोस्टर, डीवीडी, पुस्तकें और सम्मेलन के अन्य उत्पादों पर ज्यादा खर्च न करें।
  • एक कैमरा और अतिरिक्त बैटरी, या प्लगेबल चार्जर ऐसा लगता है कि आप एनीमे के अन्य कॉस्प्ले और मशहूर हस्तियों के बहुत से फोटो लेते हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका कैमरा हमेशा लोड और तैयार है।
  • एक फोटो आईडी, साथ ही नकद और डेबिट या क्रेडिट कार्ड
  • भोजन और नाश्ते खाने के लिए जब आप भोजन और सनस्क्रीन के बीच भूखा होते हैं आपको सुविधा में प्रवेश करने के लिए सड़क पर कतारबद्ध होना पड़ सकता है, इसलिए आपको प्रक्रिया में सनबर्न नहीं भुगतना चाहिए।
  • एनीमेड ए एनीम कन्वेंशन चरण 8 में शीर्षक वाली छवि
    5
    सम्मेलन गाइड पढ़ें और घटनाओं का एक कार्यक्रम बनाएँ अधिकांश एनीमे सम्मेलनों घटना के कुछ हफ्ते पहले उनके वेब पृष्ठों पर घटनाओं का एक कार्यक्रम प्रकाशित करते हैं। आपको सम्मेलन गाइड पढ़ना चाहिए और उन ईवेंट या हस्तियों को हाइलाइट करना चाहिए जिन्हें आप देखना चाहते हैं। आप अपने सहकर्मियों के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करने के लिए सहयोग कर सकते हैं कि आप लोग या सम्मेलन के दौरान जिन घटनाओं को देखना चाहते हैं, वे देखते हैं।
  • इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास दिन के दौरान सब कुछ देखने के लिए पर्याप्त समय है। आप अपना कार्यक्रम विभाजित कर सकते हैं और प्रत्येक दिन के लिए एक योजना बना सकते हैं। इसके बाद आप सम्मेलन में आने पर शेड्यूल को संशोधित कर सकते हैं, यदि आवश्यक हो
  • आप सम्मेलन वेबसाइट पर या इसके आसपास के क्षेत्र में भोजन की सूची की जांच करनी चाहिए इस तरीके से, आपको पता चलेगा कि आप किस खाद्य पदार्थ का उपभोग कर सकते हैं और आप उपयुक्त बजट को तैयार कर सकते हैं। आप खाना लेकर या अपने आवास पर खाने से बच सकते हैं
  • भाग 3
    सम्मेलन में मज़े करो

    Video: तुला राशि | जनवरी 2018 राशिफल | Libra | January 2018 Rashifal |#Future Guide#

    एनीमेड ए एनीम कन्वेंशन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    आरामदायक कपड़े और जूते पहनें यदि आप cosplay नहीं जा रहे हैं, तो आप आरामदायक कपड़े और जूते पहनना चाहिए, क्योंकि आप दिन के अधिकांश खड़े होने की संभावना है। जब आप सम्मेलन सुविधाओं के अंदर होते हैं तो आपको गर्म महसूस हो सकता है, इसलिए आपको परतों में पोशाक करना होगा, इसलिए आप आरामदायक रहेंगे
    • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका सेल फ़ोन और आपका कैमरा पूरी तरह चार्ज हो। यदि आप अपने दोस्तों के साथ हैं, तो उन्हें एक-दूसरे के साथ अपने नंबर का आदान-प्रदान करना चाहिए ताकि वे अलग-अलग हो जाएं या खो जाए।
  • एनीमेड ए एनीम कन्वेंशन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    जल्दी आओ एनीम सम्मेलन शुरू होने से पहले आपको 1 घंटे पहले कम से कम 30 मिनट तक आने की योजना है, ताकि आप लाइन पर जा सकें यह आपको सम्मेलन में अपनी टिकट लेने और सभी घटनाओं का आनंद लेने के लिए पर्याप्त समय भी देगा।
  • इसके अलावा, आपको उन घटनाओं के जल्दी आने चाहिए जिनके बारे में आप जानते हैं कि लोकप्रिय होगा, जैसे वे जिनसे आप मिल सकते हैं और एनीमे सेलिब्रिटी को नमस्कार कर सकते हैं। यदि आप जल्दी शुरूआत करते हैं, तो यह सुनिश्चित करेगा कि आप अपना समय सम्मेलन में ठीक से बिता सकें, और लोकप्रिय घटनाओं को प्राप्त करने की संभावना बढ़ा सकें।
  • एनीमेड ए एनीम कन्वेंशन चरण 11
    3
    यदि आपकी रुचियां आपके सहपाठियों से अलग हैं तो विभाजित करें। यह संभावना है कि आप और आपके मित्र अलग-अलग घटनाओं या पदों में भाग लेना चाहते हैं। उन्हें विभाजित किया जा सकता है और सम्मेलन केंद्र में किसी विशेष स्थान पर बाद में मिलने के लिए सहमत हो सकता है। उनके पास दूसरे की संपर्क जानकारी होनी चाहिए और वे जगह और समय पर सहमति होगी। ऐसा लगता है कि सम्मेलन बहुत भीड़ है, जिससे उन्हें एक-दूसरे की दृष्टि खोने से रोका जा सके।
  • एनीमेड ए एनीम कन्वेंशन चरण 12
    4
    अन्य सम्मेलन में भाग लेने वालों के साथ सामूहीकरण करें आप अन्य लोगों के कॉस्प्ले को देखने के लिए एनीम सम्मेलन में जा सकते हैं और अपने पसंदीदा मंगा के उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने cosplay का प्रदर्शन करने के लिए भी उपस्थित हो सकते हैं और अन्य अटेंडीज़ के साथ लिंक स्थापित कर सकते हैं जो cosplay भी करते हैं। सम्मेलन में अन्य लोगों के साथ मिलन-जुलना करने की कोशिश करें और अन्य सहभागियों के साथ अनुकूल बनाएं।
  • आप एनिमे मशहूर व्यक्तियों के साथ तस्वीरें ले सकते हैं या किसी ऐसे व्यक्ति के साथ जो cosplay करता है जब सम्मेलन के चारों ओर घूमते हैं, तो उन लोगों को जगह देने की कोशिश करें जो cosplay करते हैं, इसलिए उनके संगठन बर्बाद नहीं होंगे। मज़े करो और सम्मेलन को पूरा करने का प्रयास करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com