ekterya.com

पूल क्यू का चयन कैसे करें

पूल, जिसे बिलियर्ड के रूप में भी जाना जाता है, एक मेज खेल है जो ज्यादातर उत्तरी अमेरिका और यूरोप में खेला जाता है यह दोनों तरफ से खेला जाता है, मनोरंजन और प्रतिस्पर्धी। हालांकि पूल गेम में विभिन्न प्रकार के विनियमन और उपकरण होते हैं, सभी पूल गेम में टेबल, पूल गेंदें, एक क्यू और कुछ बैग शामिल होते हैं। क्यू एकमात्र तत्व है जो खिलाड़ी सीधे अपने हाथों से खेल सकता है, इस प्रकार इस खेल का महत्वपूर्ण तत्व बनता जा रहा है। कई प्रकार के पूल टैको हैं अपने खेल और आत्मविश्वास दोनों को बढ़ावा देने के लिए यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि कैसे इसे चुनना है।

चरणों

एक पूल क्यू चरण 1 चुनें शीर्षक वाला छवि
1

Video: Section, Week 4

भागों को जानें: पारंपरिक रूप से टैकोस लकड़ी, फाइबर या ग्रेफाइट से बने संकीर्ण छड़ हैं। वे लगभग 1½ मीटर लंबाई (58 इंच) मापते हैं और 510 से 600 ग्राम वजन करते हैं। पूल क्यू के भीतर 6 घटक हैं जो क्यू को चुनते समय आपको ध्यान में रखना चाहिए।
  • एक पूल क्यू कदम 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    क्यू के आधार की जांच करें: ब्लॉक के पूर्वकाल भाग को स्टॉक के रूप में भी जाना जाता है। स्टॉक को एक हाथ से पकड़ लिया जाना चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि स्टॉक की पकड़ और चौड़ाई आपके लिए सहज है।
  • Video: Treasury Secretary, Debt Ceiling Limit, Gun Control. Walmart, Deficit Reduction (2013)

    एक पूल क्यू कदम 3 चुनें शीर्षक छवि

    Video: Mini militia को कैसे hack करें बिना root के (Hindi / Urdu)

    3
    लपेटो लगता है: लिफाफा बट और क्यू के पूर्वकाल भाग को कवर करता है, जहां खिलाड़ी क्यू को निर्देशित करने के लिए अपना हाथ रखता है। रैपर आमतौर पर चमड़े या कैनवास हैं आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि लपेटने पर आपका हाथ आरामदायक और दृढ़ है।
  • एक पूल क्यू कदम 4 चुनें शीर्षक वाला छवि
    4



    टिप को मापें: पैर की अंगुली (या तीर) क्यू के पीछे वाला भाग है डायरेस क्यू के प्रदर्शन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जिनके पास छोटे हाथ हैं वे छोटे व्यासों के टैको चुनते हैं, और इसके ठीक विपरीत। एक पूल ब्लॉक का औसत व्यास लगभग 12 मिमी है। पैर की अंगुली को पीछे से लेकर स्टॉक तक आसानी से 12 इंचेस पर आसानी से कसने के लिए शुरू होता है। तीर की लंबाई क्यू के लचीलेपन को प्रभावित करती है।
  • एक पूल क्यू चुनें चरण 5 का शीर्षक छवि
    5
    क्यू का भार महसूस करें: क्यू का वजन, जिस तरह से आप गेंद को मारते हैं, उसे प्रभावित कर सकते हैं। पूल ब्लॉक 550 ग्राम वजन का औसत, सबसे आम वजन 566 ग्राम है।
  • एक पूल क्यू चरण 6 चुनें
    6
    क्यू की कुल लंबाई की जांच करें: पूल क्यू की लंबाई आपकी ऊंचाई के लिए आनुपातिक और पैर की अंगुली का उपयोग करने की आपकी क्षमता होना चाहिए। बच्चों के आकारों सहित, औसत पूल ब्लॉक 150 सेमी के बारे में मापने लंबे समय तक। सबसे आम है 145 सेमी आपकी क्यू चुनते समय आपको उस स्थान पर उपलब्ध स्थान पर विचार करना चाहिए जहां आप खेल रहे हैं।
  • एक पूल क्यू चुनें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    टिप को महसूस करें: टिप गेंद के संपर्क में आने वाले क्यू का एकमात्र हिस्सा है युक्तियाँ आम तौर पर चमड़े से बनती हैं और विभिन्न कठोरता, आकार और आकारों में आती हैं यह टिप निर्धारित करता है कि क्यू गेंद को कैसे प्रभावित करेगा और कैसे गेंद क्यू पर प्रतिक्रिया करेगी। यह बेहतर है कि आपके क्यू की नोक थोड़ी खराब और खेलने के अपने तरीके से खरोंच है। आमतौर पर ब्लॉक की नोक पर कुछ चाक को रगड़ता है ताकि बेहतर नियंत्रण हो सके।
  • युक्तियाँ

    • अच्छा पूल टैकोस की लागत 150 और 300 डॉलर के बीच है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com