ekterya.com

कैसे 9 बॉल में सेवा बनाने के लिए

यह बहुत संभावना है कि गेंद 9 में सेवा इस खेल का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। यदि आपके पास सही तकनीक है, तो आप अपने प्रतिद्वंद्वी से खेलना शुरू करने से पहले ही कम से कम एक गेंद को जेब कर सकते हैं, या अच्छी शुरुआत करने की संभावना कम कर सकते हैं। अपने गेम को सुधारने के लिए अपनी ताकत और नियंत्रण और, अंत में, सीखने और विभिन्न सेवा शैलियों के साथ प्रयोग करने का अभ्यास करने के लिए सेवा के आधिकारिक नियमों को जानने के लिए इन युक्तियों का उपयोग करें।

चरणों

विधि 1
सेवा के बुनियादी नियमों को जानें

छवि 9 में ब्रेक इन 9 गेंद चरण 1
1
निर्धारित करें कि "दृष्टिकोण" या "उद्घाटन शॉट" द्वारा सेवा कौन करेगा? प्रत्येक खिलाड़ी को "सिर की रेखा" के पीछे की मेज पर एक गेंद रखना चाहिए - जो कि तालिका के अंत और "हीरे" की दूसरी जोड़ी या पक्षों के निशान के बीच है। उसी समय के बारे में, प्रत्येक खिलाड़ी को गेंदों में से एक को हिट करना चाहिए कि यह मेज के विपरीत छोर पर बैंड के साथ टकराता है और मुनाफे के मुकाबले जितना संभव हो सके, लेकिन यह या खिलाड़ियों के छूने के बिना। पक्षों। जिस व्यक्ति की गेंद सबसे निकटतम है वह सेवा प्रदान करेगी।
  • यदि दोनों गेंदों के पक्षों या शीर्षलेख के अंत में बैंड पर टकराया जाता है, तो शॉट फिर से किया जाना चाहिए।
  • यदि वे कई राउंड खेलने जा रहे हैं, तो उन्हें केवल पहले गेम की शुरुआत में ही ओपनिंग शॉट बनाना चाहिए। अब से, उन्हें केवल सेवा करने के लिए मुड़ना पड़ेगा।
  • 9 बार चरण 2 में ब्रेक नाम वाली छवि
    2
    त्रिकोण तैयार करें 9 उद्देश्य गेंदों (सभी चिकनी वाले, शून्य से सफेद गेंद) रखें ताकि वे एक तंग डायमंड बना सकें। एक छोर पर, एक बॉल को टेबल की सतह पर चिह्नित "खड़े बिंदु" पर रखा जाना चाहिए। गेंद 9 को हीरे के केंद्र में और बाकी हिस्सों के बीच एक अस्पष्ट क्रम में स्थित होना चाहिए।
  • चित्र 9 में ब्रेक इन 9 गेंद चरण 3

    Video: Satnam Sakhi गुरु शिष्य सम्बन्ध -2 गुरु की सेवा कैसे करें?How to serve spiritual Master-Sant Harish

    3
    सेवा करने के लिए हीरे की ओर सफेद गेंद को मारो जो खिलाड़ी सेवा करेगा वह गेंद को "सिर की रेखा" के पीछे सफेद गेंद के साथ टेबल के विपरीत छोर पर गेंदों के स्थान के संबंध में रखना चाहिए जो कि एक हीरे की आकृति में रखे गए हैं (याद रखें कि सिर की रेखा वह एक है जो मेज के किनारों पर चिह्नित दूसरे हीरों की दूसरी जोड़ी में शामिल होता है)। इसके बाद, खिलाड़ी ने सफेद गेंद को हिट करना चाहिए ताकि यह गेंद को हिरा के सबसे निकटतम बिंदु पर लगा सके।
  • आधिकारिक नियमों के मुताबिक, सेवा में गेंदों में से एक को एक बूचका में प्रवेश करना चाहिए या कम से कम चार गेंदों में तालिका के बैंड को मारा। यदि इन दो चीजों में से कोई भी नहीं होता है, तो सेवा को गलत माना जाता है और दूसरे खिलाड़ी मेज पर कहीं भी सफेद गेंद रख सकते हैं। यदि यह एक आकस्मिक खेल है, तो संभवतः सेवा के लिए बेईमानी के बिना खेलना बेहतर होगा।
  • छवि 9 में ब्रेक इन 9 बॉल चरण 4
    4
    तय करें कि क्या एक "पुशूट" शॉट है किसी खिलाड़ी की सेवा के तुरंत बाद, वह घोषणा कर सकता है कि वह "धक्का" (धक्का) करेगा। यदि हां, तो आप एक निश्चित स्थान में एक गेंद लगाने के लिए अतिरिक्त शॉट बना सकते हैं। एक सामान्य शॉट के विपरीत, इस मामले में यह जरूरी नहीं है कि गेंदों को एक बैंड मारा या वे छिपे हुए हैं। "पुशआउट" शॉट हमेशा वैकल्पिक होता है।
  • यदि खिलाड़ी यह घोषणा नहीं करता कि वह "धक्का" करेगा, तो यह एक सामान्य शॉट के रूप में माना जाता है और सामान्य नियम लागू होते हैं।
  • छवि 9 में ब्रेक इन 9 गेंद चरण 5
    5
    सामान्य रूप से खेलना प्रारंभ करें अगर जिस व्यक्ति ने सेवा के दौरान एक गेंद शुरू की (पिटाउट में नहीं), गेंद को शूटिंग जारी रखना चाहिए, जब तक कि वह गलत नल या टैप न करे अन्यथा, खिलाड़ी जो वह सेवा नहीं कर सकता वह खेलना शुरू कर सकता है। हालांकि, यदि यह खिलाड़ी समझता है कि क्यू गेंद किसी अच्छे स्थान पर नहीं है, तो वह अपना मोड़ बिता सकता है ताकि जो भी सेवा प्रदान करता हो वह पहला शॉट देता है।
  • अगर प्रतिद्वंद्वी अपनी बारी से गुजरता है, तो जिस व्यक्ति ने सेवा की है वह पहले शॉट बनाना होगा - यह फिर से नहीं हो सकता है
  • विधि 2
    बुनियादी किक तकनीक का अभ्यास करें

    Video: 1 बॉल पर 20 रन बनाने वाले खिलाड़ी की कहानी, IPL में भी नहीं देखा होगा ऐसा रोमांच

    छवि 9 में ब्रेक इन 9 गेंद चरण 6
    1
    सफेद बॉल और हेडबैंड के बीच कुछ स्थान छोड़ दें यदि क्यू गेंद भी बेल्ट के करीब है, तो क्यू गेंद एक झुकता और असहज कोण पर होगी और गेंद को गति और नियंत्रण के साथ हिट करना मुश्किल होगा। आंदोलन की दूरी बनाने के लिए सामान्य रूप से क्यू ब्लॉक का उपयोग करने के लिए, और फिर 2.5 सेमी (1 इंच) और 5 सेंटीमीटर (2 इंच) के बीच की जगह को जोड़ने के लिए सफेद बॉल को पर्याप्त रूप से दूर रखें। कि एड़ी अधिक क्षैतिज और फर्म है
    • याद रखें कि सफेद बॉल "सिर रेखा" के पीछे स्थित होना चाहिए यदि पंक्ति को तालिका में चिह्नित नहीं किया गया है, तो आप इसे "हीरे" या तालिका के दोनों पक्षों के निशानों को देखकर और हेडर के अंत से शुरू होने वाली दूसरी जोड़ी तक की गणना कर सकते हैं। इन दो हीरे के बीच की काल्पनिक रेखा सिर की रेखा है
  • इकलौते शीर्षक में ब्रेक इन 9 बॉल स्टैप 7
    2

    Video: How to Make Inverter, At Home Dc ~ Ac Convert By 12 Volt Battery, Home Inverter, Learn everyone

    जब आप पहली बार अभ्यास शुरू करते हैं, तो बेहतर है कि आप सफेद गेंद को गेंद हीरे के साथ गठबंधन कर सकते हैं जिसे आप त्रिभुज से बनाते हैं। अधिक गठबंधन गेंद है, आसान शॉट होगा। जैसा कि आप अपनी सेवा में सुधार करते हैं, आप नीचे दिए गए अन्य उन्नत तकनीकों का अभ्यास कर सकते हैं। लेकिन जब आप शुरुआत कर रहे हैं, तो केंद्र में गेंद को जारी रखें।
  • 9 बार चरण 8 में ब्रेक नाम वाली छवि
    3
    केंद्र में सफेद गेंद को मारो मूल सेवा बनाने के लिए, सफेद गेंद के केंद्र में न तो और न ही ऊपर से ऊपर का लक्ष्य। यदि आप देखते हैं कि आपकी सफेद गेंद पीछे या आगे घुमाने देती है, तो किसी भी आकस्मिक आंदोलन की पहचान करने के दौरान आप अपने क्यू की नोक का निरीक्षण करें। शॉट बनाने पर भी आंदोलनों का अभ्यास करें - क्यूई को ऊपर या नीचे जाने से रोकने के लिए कोहनी स्तर रखें।
  • छवि 9 में ब्रेक इन 9 गेंद के चरण 9
    4
    अपने संतुलन और स्थान का अभ्यास करें कई बल के साथ एक शॉट प्राप्त करने के लिए आपको फ़ुल बॉल को मारने के लिए फर्म बने रहने की आवश्यकता होगी और फिर थोड़ा आगे बढ़ें। कई खिलाड़ियों को क्यू के लिए पर्याप्त जगह देने के लिए पक्ष में थोड़ी तरफ रखा जाता है और यहां तक ​​कि शॉट बनाने से पहले घुटनों को थोड़ा मोड़ लेना ताकि आंदोलन जारी है और द्रव है।
  • चित्र 9 में ब्रेक इन 9 बॉल 10 कदम



    5

    Video: Shiv is not a destroyer ; भगवान् शिव न तो संहारकारी हैं , और न ही श्मशानवासी हैं।

    अपनी गति बढ़ाएँ आंदोलन को चिह्नित करें, या गेंद को मारने के बाद क्यू के आंदोलन को जारी रखें, आपकी सेवा के लिए अभ्यास और मूल्यांकन करने का एक शानदार तरीका है। क्यू के विस्थापन को गति देता है जैसे कि यह हुआ गेंद के माध्यम से ताकि आप एक तरल पदार्थ आंदोलन में बने रहें, इसे रोकने या झटकों के बजाय इसे दबाए रखें। क्यू पर अपनी आँखें रखें और क्यू बॉल देखें क्योंकि आप अपना आंदोलन जारी रखते हैं। अगर क्यू क्यू बॉल के साथ लाइन में नहीं चलती है, तब तक फर्म और सटीक शॉट बनाने का अभ्यास करें जब तक ऐसा नहीं होता। अपनी ताकत पर ध्यान केंद्रित करने से पहले आपको इस चरण को प्राप्त करना चाहिए।
  • चित्र 9 में ब्रेक इन 9 बॉल स्टेप 11
    6
    गेंद 1 के केंद्र में निशाना लगाओ बॉल 1 उद्देश्य के लिए सबसे आम स्थान है, और यहां तक ​​कि सरल भी है। यह वह है जो आप के सबसे करीब है यदि सफेद बॉल हीरे के साथ गठबंधन नहीं है, तो इसके आकार को अपने उद्देश्य को भ्रमित करने से बचने का प्रयास करें। केवल उस गेंद पर ध्यान केंद्रित करें जो आप लक्ष्य कर रहे हैं और इसे केंद्र में ठीक से मारने का प्रयास करें।
  • चित्र 9 में ब्रेक इन 9 बॉल स्टेप 12
    7
    बल के बजाय नियंत्रण रखने के लिए बेहतर है एक मजबूत और तेज सेवा लेने की बजाय सफेद गेंद को धीरे से और सही ढंग से मारना बेहतर होता है, लेकिन अपने सफेद बॉल का नियंत्रण खोना बेहतर होता है। अगर यह एक आम तौर पर विफल हो जाता है या "भ्रुचाकाडा" समाप्त होता है - इसका मतलब यह है कि आपका शॉट एक गलती है क्योंकि सफेद बॉल एक बचका में प्रवेश करती है, इसे कम बल के साथ मारने की कोशिश करता है एक बार आपके शॉट्स को आप जिस लक्ष्य के लिए लक्ष्य कर रहे हैं, उस केंद्र के केंद्र पर बार-बार हिट करने में अधिक "शक्तिशाली" बनाने का अभ्यास करता है
  • विधि 3
    उन्नत किक तकनीक जानें

    चित्र 9 में ब्रेक इन 9 गेंद 13
    1
    पक्षों के एक बैंड के पास सफेद गेंद को रखें। एक बार जब आपकी सटीकता और शक्ति केंद्र से सेवा बनाते समय स्थिर होती है, तो सफेद गेंद को पक्षों में से किसी एक के करीब रखने की कोशिश करें। 5 सेमी (2 इंच) और 7.5 सेमी (3 इंच) अंतरिक्ष के बीच या आपके लिए आरामदायक होने के लिए छोड़ दें। जब वे टूर्नामेंट में काम करते हैं, तो अधिकांश पेशेवर खिलाड़ी इस स्थान के नजदीक आते हैं।
    • कुछ टूर्नामेंट में यह संभव है कि खिलाड़ियों को इस तकनीक का इस्तेमाल करने वाले महान प्रभुत्व के कारण केंद्र के करीब क्षेत्र से सेवा शुरू करना आवश्यक है।
  • छवि में शीर्षक ब्रेक इन 9 गेंद चरण 14
    2
    पक्ष पर ब्काकास में बॉल 1 डालकर अभ्यास करें। आम तौर पर, व्यावसायिक खिलाड़ी सेवा लेते समय गेंद को पा सकते हैं। ऐसा करने का एक तरीका 1 गेंद को हिट करना है, जो हीरे की नजदीकी टिप पर है, और इसे बाकी हीरे से उछालता है और एक तरफ जेब की तरफ जाता है। बाईं ओर जेब में गेंद डालने के लिए बाएं बैंड के पास शुरू करने की कोशिश करें, या ठीक इसके विपरीत।
  • कुछ खिलाड़ियों को इस तकनीक को पसंद नहीं है, क्योंकि यह नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है कि गेंद 2 और 3 कहाँ हैं, जो कि अगले शॉट में आपको हिट करना होगा। सेवा में गेंद डालने का अभ्यास करने का एक अच्छा तरीका है और, एक बार आपके पास और अनुभव है, तो तय करें कि आप इसे जारी रखेंगे या नहीं।
  • छवि 9 में ब्रेक इन 9 गेंद चरण 15
    3
    किनारों के buchacas में पक्षों की गेंदों में से एक का पालन करें। कभी-कभी, हीरे की तरफ की तरफ स्थित गेंदों को हिट करना संभव है, या "साइड गेंदों", और उन्हें कोने में बुचकस में डाल दिया जाता है। लेकिन एक ही शॉट में दोनों की अपेक्षा नहीं करें। यह संभावना है कि इस तकनीक को बहुत अभ्यास की आवश्यकता है शुरू करने के लिए, बायीं ओर बैंड के पास सफेद गेंद को रखें और गेंद के केंद्र पर ध्यान दें 1. किनारे की गेंद को देखो जो बाईं तरफ के पास है और देखें कि यह कहाँ बंद हो जाता है। यदि आप टेबल के पैरों पर बैंड की दिशा में आगे बढ़ते हैं, तो हीरे को बदल दें और, इस समय, दाएं से थोड़ा अधिक इंगित करें अगर, दूसरी तरफ, गेंद बायीं ओर बैंड को हिट करती है, यह अगली बार बायीं ओर इंगित करती है। एक बार जब आप एक जगह मिलते हैं, जहां फेंकते हैं, तो पक्ष की गेंद कोने के भीतर या कोने के बचका के पास है, अधिक से अधिक स्थिरता प्राप्त करने के लिए शॉट कई बार अभ्यास करें।
  • छवि 9 में ब्रेक इन 9 बॉल स्टेप 16
    4
    इस बारे में सोचें कि सफेद गेंद और गेंद 1 कहाँ होगी। एक बार जब आप गेंदों हिट कर सकते हैं जो आप लगातार बात करने के लिए, और शायद ही कभी सफेद या जेब किकऑफ़ के दौरान एक बेईमानी के लिए पतंग, हटाने के बाद गेंदों के स्थानों के बारे में सोच शुरू करते हैं। पर्याप्त नियंत्रण के साथ, और संभवतः सफेद बॉल स्पिन बनाकर, आप इसे टेबल के केंद्र रेखा के पास रोक सकते हैं। यह दूसरे शॉट में आपके मौके को सुधार देगा, यदि आप गेंद को सेवा में ले जाएंगे। अपने लक्ष्य को एक गेंद नहीं मिल रहा है यहां तक ​​कि अगर, जहां यह बंद हो जाता है, के रूप में यह अगली गेंद आप holing के लिए है हो जाएगा देखो। आदर्श रूप से, गेंद 1 तालिका के केंद्र के पास है, जो सफेद गेंद के साथ गठबंधन है।
  • छवि 9 में ब्रेक इन 9 बॉल चरण 17
    5
    एक नई तालिका का सबसे इष्टतम बिंदु खोजें प्रत्येक तालिका में थोड़ा भिन्न विशेषताएं हैं, और यदि आप एक नए खेल में खेलना शुरू करते हैं, तो आप पा सकते हैं कि आपकी सेवा प्रभावी नहीं है क्यू बॉल को एक स्थान खोजने के लिए जो आपकी ताकत वरीयता के अनुसार अच्छे परिणाम देता है और शैली की सेवा प्रदान करता है।
  • मेज की सतह पर पहने हुए स्थान को ढूँढ़ने की कोशिश करें, जहां कई अन्य खिलाड़ियों ने सफेद गेंद को पहले रखा है। यह स्थान है क्योंकि आप उनमें से एक अलग शैली की सेवा हो सकती है, लेकिन यदि आप अन्य बिंदुओं का पता लगाने के लिए अधिक समय कोशिश कर रहा लायक, आदर्श नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • सेवा के दौरान आराम से रहें बहुत कठिन टैको बनाए रखें और अधिक दृढ़ता से मारा तनाव की मांसपेशियों को जो लोग आराम कर रहे हैं के रूप में के रूप में तेज़ी से न चलाएं नहीं होगा।
    • यदि आपको गति और ताकत प्राप्त करने में परेशानी होती है, तो एक हल्का क्यू का प्रयास करें

    चेतावनी

    • आप अच्छा नियंत्रण के बिना एक लंबे कड़ी मेहनत और तेजी से करने की कोशिश करते हैं, तो यह है कि धूमकेतु गलती या जेब सफेद गेंद एक जोखिम है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पूल टेबल
    • बिलियर्ड बॉल गेम
    • बिलियर्ड क्यू
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com