ekterya.com

बैंड बनाने का तरीका

संगीत को जुनून और मज़ा के साथ करना है यदि आप वास्तव में एक बैंड का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो आपको अनुयायियों के समूह का निर्माण करने के लिए प्रेरणा, प्रतिभा और आत्मविश्वास की आवश्यकता होगी। निम्नलिखित कदम आपको अगली सफलता बनाने के लिए अपने रास्ते पर शुरू करने में मदद करेंगे, जबकि आपके पास अच्छा समय होगा और शानदार संगीत का निर्माण होगा।

चरणों

विधि 1
खरोंच से शुरू करें

प्रपत्र एक बैंड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
संगीतकारों के लिए खोजें आपका बैंड केवल आप ही हो सकता है, लेकिन आप किसी के साथ पर्यटन शुरू करने के लिए गैस की कीमतों को विभाजित करना चाहेंगे, है ना? आम तौर पर, एक रॉक बैंकर के लिए, आपको कम से कम एक गिटारवादक, एक बासिस्ट, एक कीबोर्ड / पियानोवादक और एक ढोलकिया की आवश्यकता होगी। मुख्य गायक एक उपकरण खेल सकते हैं या नहीं। बेशक, यह सब आप किस प्रकार के बैंड की योजना बनाते हैं और आप किस प्रकार का संगीत खेलना चाहते हैं पर निर्भर करता है। आपको क्या लगता है कि आपके लिए सही है?
  • इंटरनेट पर बैंडमैट्स खोजने के लिए कई जगहें हैं, जैसे बैंड-मिक्स और व्हास्डिंग। यदि आपके पास सहयोगी नहीं हैं जो बोर्ड पर जाना चाहते हैं, तो इन संसाधनों का उपयोग करें
  • फेसबुक भी लगभग सब कुछ के लिए काम करता है
  • कॉफी की दुकानें, संगीत स्टोर या यहां तक ​​कि आपकी कार की खिड़की में कुछ विज्ञापन डालें अगर आप बहादुर हैं आप कहां देख सकते हैं? वहां जाओ मुफ्त माइक्रोफोन रातों? हाँ पब या सलाखों? बहुत।
  • केवल एक का उपयोग न करें, जितने आप अपने विकल्पों को बढ़ाने के लिए उपयोग कर सकते हैं
  • यह मदद करता है अगर संगीतकार की एक छोटी संगीत शिक्षा है कम से कम, किसी को इस कारण की आवाज़ होनी चाहिए कि अन्य नहीं हो सकते।
  • उन लोगों को चुनना हमेशा महत्वपूर्ण नहीं होता है जो स्पर्श करते हैं "सबसे अच्छा"। कई मामलों में, संगीतकारों के बैंड जो अच्छी तरह से चलते हैं, मज़े करते हैं और एक साथ खेलने के लिए सीखने को तैयार हैं, अन्य बैंड की तुलना में बेहतर सुना जायेगा जो महान उदासी वाले अच्छे संगीतकारों के बने होते हैं।
  • प्रपत्र एक बैंड चरण 2 नामक छवि
    2
    अपनी शैली चुनें यदि आप एक शैली से सहमत नहीं हो सकते हैं, तो थोड़ा दो (या तीन) खेल सकते हैं या मिश्रण और अपनी खुद की शैली बना सकते हैं? हर कोई अपने पसंदीदा संगीत मिक्स की एक कॉम्पैक्ट डिस्क लाना है कॉम्पैक्ट डिस्क्स में से प्रत्येक को सुनो और आप सभी को क्या पसंद है इसका एक विचार प्राप्त कर सकते हैं। क्या किसी को पहले से ही गाने लिखे हैं? बहुत बढ़िया! जब बैंड इसे बजता है तो ध्वनि कैसे आती है?
  • इससे भी ज़्यादा ज़रूरी है, जो अच्छी तरह से खेलते हैं और जिसमें गायक अच्छा लगता है, ऐसे गाने चुनें। शुरुआत में कई अलग-अलग गीतों और सीज़नों की कोशिश करें और देखें कि क्या संगीतकारों के स्वाद और कौशल को फिट बैठता है।
  • Video: पुराने हेयर बैंड को नया बनाने का सिंपल तरीका | How to Make Beautiful Headbands at Home

    प्रपत्र एक बैंड चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने सबसे अच्छे रूप ढूंढें अब जब आपके पास सदस्य और शैली है, तो आपके लड़के क्या करते हैं? क्या दर्शकों को आप का इरादा है? उपस्थिति सभी सदस्यों में सुसंगत और निश्चित होना चाहिए।
  • परिभाषित उपस्थिति के बिना, प्रस्तुतियों (और अनुयायियों) को प्राप्त करना अधिक कठिन होगा। बार में लोग उनको देखेंगे और लगता है कि वे फिट नहीं हैं क्लब के लोग उन पर गौर करेंगे और लगता है कि वे फिट नहीं होंगे। त्योहारों के लोग उन पर गौर करेंगे और लगता है कि वे फिट नहीं होंगे। तो ठीक से निर्धारित करें कि आप क्या चाहते हैं और इसे करें।
  • विधि 2
    पहले से स्थापित सदस्यों के साथ

    प्रपत्र एक बैंड चरण 4 नामक छवि
    1
    एक अनुबंध या एक बनाने पर विचार करें "बैंड अनुबंध"। चार या पांच संगीतकारों को अलग-अलग जिंदगी के साथ मिलना मुश्किल है, जो कि खुद को एक-दूसरे से और संगीत की प्रस्तुति के लिए स्वयं लेना है। बैंड का एक सदस्य जो अभ्यास करने या प्रदर्शन करने के लिए कभी उपलब्ध नहीं है, एक बैंड को मार सकता है। यह एक "अनुबंध" यह सदस्य नाम के साथ क्या कर सकता है, भुगतान, गाने का अधिकार, उपकरणों आदि के लिए कुछ सुरक्षा प्रदान करेगा। जब वह बैंड छोड़ देता है
    • इसे सुलझाने से आप भविष्य में झगड़े से बचने में मदद करेंगे। हालांकि ध्यान रखें, बैंड के किसी भी सदस्य को हतोत्साहित करने के लिए इन प्रकार के गीतों के लिए यह आम बात है। इसलिए सुनिश्चित करें कि वे समझौते में हैं और सब कुछ उसके साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर होने से पहले स्थापित है।
    • क्या यह तीसरे पक्ष द्वारा लिखा गया है जो निष्पक्ष है (या इंटरनेट पर टेम्पलेट्स के लिए)। यदि कोई व्यक्ति इसे लिखता है, तो इसे लगाया जा सकता है
  • प्रपत्र एक बैंड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: DIY - How to make Rainbow Loom Bracelet with your fingers - EASY TUTORIAL

    अभ्यास करने के लिए एक जगह ढूंढें क्या यह किसी के तहखाने में होगा? गेराज? क्या वे वहां सभी उपकरण रखेंगे? संपत्ति के मालिक की अनुमति प्राप्त करें जो वे अभ्यास के स्थान के रूप में चुनते हैं।
  • फॉर्म एक बैंड चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    अभ्यास! एक अच्छा बैंड बनना समय और प्रयास लेता है अभ्यास यह सुनिश्चित करेगा कि आप और आपके बैंडमेट्स ने अच्छी समझ विकसित की। इसके अतिरिक्त, रिकॉर्डिंग समय महंगा है। उनके पास जितना अधिक अभ्यास होगा, उतना तेजी से वे स्टूडियो में प्रवेश कर छोड़ सकते हैं। एक कलाकार के रूप में, संभवत: आप पैसे से नहीं बना रहे हैं
  • सफल होने के लिए एक अच्छा काम नैतिक महत्वपूर्ण है अगर कोई अभ्यास करने के लिए तैयार नहीं है, तो यह आपके लिए जरूरी वजन होगा जिसे आपको समाप्त करना होगा। अभ्यास को नियमित बनाएं गंभीरता से लिया जाने पर बैंड प्राथमिकता होनी चाहिए
  • प्रपत्र एक बैंड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    गाने लिखना शुरू करें मात्रा के पक्ष में गुणवत्ता का त्याग किए बिना जितना आप कर सकते हैं, उतना लिखें। हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि एक प्रस्तुति में ध्यान देने के लिए आपको स्थान प्राप्त करने के लिए कम से कम 11 या 12 गीतों के प्रदर्शन की आवश्यकता होगी।
  • एक समर्थन बैंड कम से कम 4-5 गीत हो, तो सबसे अच्छा 5 गाने लेने के लिए और अधिक प्रसिद्ध बैंड के लिए खोलने के चरण के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • शायद आप अपने कार्यों के लिए कॉपीराइट स्थापित करना चाहते हैं आप ऐसा कर सकते हैं copyright.gov. यह काफी सरल प्रक्रिया है तुम सब करने की ज़रूरत है एक अधिकार कलाकार (नहीं एक रूप ध्वनि रिकॉर्डिंग) है, जो बाद में आते हैं जब आप एक रिकॉर्ड बनाने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे भरते हैं।
  • चित्र प्रस्तुति एक बैंड चरण 8
    5
    नाम के लिए खोजें "आप कर सकते हैं" अर्थ के साथ कुछ चुनें ... या ऐसा कुछ जो महान लगता है आमतौर पर, पूरे बैंड नाम का फैसला करता है। सबसे अच्छे नाम आमतौर पर छोटे और पढ़ने और लिखने में आसान हैं इस तरह, वे याद रखना आसान है। यह कहा जाता है "ब्रांडिंग"! दूसरी ओर, एक नाम का प्रयोग न करें जो पहले से ही एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है, जब तक आप श्रद्धांजलि बैंड की योजना नहीं करते।
  • अन्य बैंड की जांच करें यदि आपका बैंड सिएटल में स्थित है और इसे कहा जाता है "हॉकी के वैज्ञानिक" और पोर्टलैंड में एक बैंड है जिसे कहा जाता है "गोल्फ डॉक्टरों", आप किसी अन्य दिशा में जाना पसंद कर सकते हैं
  • क्या तुम सच में एक नाम नहीं मिल रहा है, तो हर किसी को 5 संज्ञाओं पर पाँच विशेषण लगता है, तो नाम इनमें से प्रत्येक का उपयोग करके एक समझौते तक पहुँचने की कोशिश कर सकते हैं।
  • प्रपत्र एक बैंड चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    6



    डेमो या डिस्क को रिकॉर्ड करें यह प्रचार सामग्री का अपना सर्वश्रेष्ठ काम होगा इसे प्रस्तुतियों में बेचा जा सकता है, जिसका उपयोग रिकॉर्डिंग अनुबंध, एजेंट, प्रशासक, आदि प्राप्त करने के लिए किया जाता है। इसका उपयोग इंटरनेट के माध्यम से अनुयायियों को स्वयं को बढ़ावा देने के लिए भी किया जा सकता है
  • वर्तमान में पेशेवर उद्योग तक पहुंचने के लिए इंटरनेट पर सबसे अच्छा प्रचार उपकरण है bandFIND.com. हमेशा की तरह, आपको फेसबुक, ट्विटर और अन्य सोशल नेटवर्किंग साइटों का भी इस्तेमाल करना चाहिए।
  • प्रबंधकों को बार-बार भेजने के लिए कई गीतों के एक छोटे टुकड़े को रिकॉर्ड करने पर विचार करें। आप उन्हें एक लघु ईमेल भेज सकते हैं कि उन्हें बताएं कि आप अपनी स्थापना में खेलना पसंद करेंगे। और आपके 30 सेकंड का समय और एक बटन क्लिक करें, आप अपने संगीत को सुन सकते हैं। यह पहले से ही एक कदम आगे है
  • विधि 3
    सपना जीने के लिए तैयार

    प्रपत्र एक बैंड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रस्तुतियों की तलाश शुरू करें आप शायद एक प्रेस किट बनाना चाहते हैं संगीत उद्योग में, यह एक फिर से शुरू के बराबर है। यह तय करने से पहले कि आप किराया चाहे या नहीं, प्रतिष्ठान आपके इलेक्ट्रॉनिक प्रेस किट को देखेंगे। वर्तमान उद्योग मानक है ध्वनि बोली. लाइव चलना लक्ष्य है यह आपको कुछ पैसे देगा, एक्सपोजर और आपको शानदार लगेगा।
    • प्रेस किट के लिए, आपको ग्राफिक्स की आवश्यकता होगी क्या बैंड के किसी भी सदस्य को ग्राफिक डिजाइन का अनुभव है? यदि नहीं, तो क्या किसी के पास कोई संपर्क है? आपको किसी भी तरह से लोगो की ज़रूरत नहीं है लेकिन आपको उड़ने वालों के लिए छवियों की ज़रूरत है, आदि, जो लोगों को आपकी घटनाओं में आकर्षित करते हैं
    • एक फोटोग्राफर को एक रिहार्सल या प्रस्तुति में एक त्वरित सत्र के लिए प्राप्त करने का प्रयास करें। आपकी छवि थोड़ी सी ग्राफिक सामग्री वाले पोस्टर को डालने के लिए एक त्वरित और प्रभावी समाधान है
  • फॉर्म एक बैंड चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    उपकरण खरीदें कई जगहें हैं जो कहते हैं "हम उन्हें यहां रखना पसंद करेंगे, लेकिन हमारे पास एक प्रवर्धन प्रणाली नहीं है"। ठीक है, क्या लगता है? आपके पास अपना स्वयं का है समस्या हल। आप इसके लिए भी अधिक शुल्क ले सकते हैं!
  • जब ऐसा करने की बात आती है, तो एक अच्छा रिकॉर्डिंग उपकरण में निवेश करें, अगर आपके पास यह अभी तक नहीं है कम समय जब आप एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो में खर्च करते हैं, तो बेहतर होता है।
  • फॉर्म एक बैंड चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    शब्द को फैलाओ यात्रियों को बनाएं और उन्हें अपने साथ काम या स्कूल में ले जाएं और अपने संभावित दर्शकों (और उन जगहों पर जहां आपके पास ऐसा करने की अनुमति है) के लिए उन्हें महत्वपूर्ण जगहों पर छड़ी। देखें कि क्या आप अपने दोस्तों को इस के साथ आपकी मदद कर सकते हैं जिससे कि काम तेजी से हो।
  • आम वाणिज्यिक उत्पादों की तलाश (स्टिकर, कार्ड, शर्ट / बिना आस्तीन शर्ट, लेबल और कुछ भी अपने बैंड को मंजूरी दे दी। प्रस्तुतियों में, उन्हें अपने साथ ले सुनिश्चित करें!
  • चित्र प्रस्तुति एक बैंड चरण 13
    4

    Video: शादी पार्टी हेयर बैंड और क्लिप के लिये हेयर ऐक्सेसरीज़ ऑर्गनाइज़र कैसे बनाये आसान तरीका (हिंदी में)

    अन्य लोगों तक पहुंचने के लिए ईमेल की एक सूची प्रारंभ करें अपने बैंड को इंटरनेट पर और व्यक्तिगत रूप से हमेशा प्रचारित करें आपके बैंड के लिए एक फेसबुक अकाउंट, लोगों के लिए संगीत के नमूनों को सुनना और उन्हें पता चलेगा कि वे कौन हैं। विचार करने के लिए एक अन्य स्थान SoundCloud है अपनी खोज करो!
  • आप नए संगीतकारों के एक समुदाय में शामिल होने पर भी विचार कर सकते हैं, जैसे कि Artistir.com, क्योंकि इससे पहले कई अन्य संगीतकारों ने ऐसा करने से पहले एक अच्छी जगह दर्ज करने के लिए चोट नहीं पहुंचाई है।
  • फॉर्म एक बैंड चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    यूट्यूब पर अपने बैंड का एक वीडियो रखो जिन लोगों को आप कल्पना भी नहीं करते हैं वे आपके सामने आ जाएंगे और अनिवार्य रूप से, वे इसके बारे में अपनी राय छोड़ देंगे। अपने विज्ञापन चैनलों में प्राप्त सर्वोत्तम टिप्पणियों का उपयोग करें
  • आप कुछ नकारात्मक लोगों से मिलेंगे। उन्हें अनदेखा करें यह यूट्यूब है इस वेबसाइट पर मानवता की क्रीम मौजूद नहीं है।
  • फॉर्म एक बैंड चरण 15 नामक छवि
    6
    भविष्य में लेखाकार, प्रशासक और अन्य पेशेवरों की आवश्यकता हो सकती है भविष्य में पेशेवरों के साथ संबंधों को विकसित करना, एक निरंतर आधार पर, एक गैरेज बैंड से एक प्रमुख बैंड के रूप में संक्रमण को आसान बना सकता है।
  • एक सलाहकार को भर्ती करने पर विचार करें वे आपको उन अन्य दिशाओं में इंगित कर सकते हैं जिनके बारे में आपने सोचा नहीं और आपको दिखाया कि क्या संभव है और क्या नहीं है।
  • ऐसे मित्रों और संपर्क खोजें जो यह कर सकते हैं। वे इतना अमूल्य होंगे कि आपको उन्हें भुगतान करने की आवश्यकता न हो (अच्छी तरह से, शायद बियर की कीमत)।
  • फॉर्म एक बैंड चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने आप को बहुत अधिक भ्रम न दें, लेकिन कोशिश करना बंद न करें यदि आप रॉक एंड रोल से जीवित रहना चाहते हैं तो यह शीर्ष पर एक लंबा रास्ता है। बाधाएं बढ़ेगी और शब्द "नहीं" यह ऐसा कुछ होगा जो आप अक्सर सुनाते हैं यदि आप भावुक रहें, तो आप खुश रहेंगे और कोशिश करते रहेंगे।
  • सुनिश्चित करें कि आपका हृदय अभी भी संगीत से जुड़ा है यदि आपको संगीत नहीं लगता है, तो आप कभी सफल नहीं होंगे। बैंड कभी स्थायी नहीं होते हैं अगर आपको खुद को अलग करने की आवश्यकता महसूस होती है, तो इसे स्वीकार करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास कोई संगीतकार मित्र नहीं है, तो अख़बार में या स्थानीय म्यूज़िक स्टोर पर नोटिस डाल दें। Craiglist, Whosdoing और BandFind का उपयोग करके भी प्रयास करें
    • जब आप शुरू करते हैं, तो आपको अन्य समूहों से गाने खेलना पड़ सकता है यह आपको बेच नहीं रहा है यह ऐसा कर रहा है जो आपको करना चाहिए
    • अपने बैंड के लिए एक वेबसाइट बनाएं और वहां कुछ गाने डालें। यह लोगों के लिए यह जानने का एक अच्छा तरीका है कि वे कौन हैं और कैसे सुनाए जाते हैं। अनुयायियों तक पहुंचने और नए बनाने के लिए उत्कृष्ट है
    • बैंड के नंबर 1 नियम: मज़ेदार है सहज रहें और अपने संगीत के साथ मज़े करो बस इसे मज़े करना है, भले ही आप बहुत दूर न जाएं
    • मत भूलो कि आपने कैसे शुरू किया। यदि आप संगीत की तुलना में धन के बारे में अधिक चिंता करना शुरू करते हैं, तो आपकी योजना गिर सकती है।
    • विशेष रूप से बड़े शहरों और महानगरीय क्षेत्रों में प्रस्तुतियों या स्थानीय संगीत समारोहों की जांच करना याद रखें। यही वह जगह है जहां अनुबंध के बिना नई प्रतिभाओं और बैंड की खोज की जाती है अक्सर, प्रसिद्ध बैंड एक नए सदस्य की तलाश करने या परीक्षण करने के लिए वहां जाते हैं।
    • बैंड के सदस्यों को चुनने पर सावधान रहें कम से कम समय में बैंड की प्रगति में मदद करने के लिए, आप जो लोग तेज़ी से सीखते हैं, उन लोगों का चयन करना चाहते हैं जो समूह की भावना के साथ कार्य करते हैं, जो लोग हमेशा मनोरंजन और उन लोगों के लिए असहमत नहीं होते हैं जो बहुत रचनात्मक हैं ( लेकिन रचनात्मक भी नहीं)। दूसरों के बारे में सावधान रहें जो दूसरों को खींच कर नीचे खींचते हैं और दूसरों के लिए कुछ करने के लिए कहा जाने पर बुरे मूड में आते हैं
    • एक मेट्रोनीम के साथ अभ्यास करें (विशेषकर जब आप अकेले हों) और बैंड को सिंक्रनाइज़ करने और प्रस्तुतियों में आपदाओं से बचने के लिए लयबद्ध अभ्यास करते हैं।
    • यह देखने की कोशिश करें कि क्या कोई दोस्त या कोई व्यक्ति जिसे आप जानते हैं, अच्छी तरह से एक यंत्र चला सकते हैं (या यह करना शुरू करने के लिए तैयार है) और आपके जैसा संगीत स्वाद है एक मित्र के साथ बैंड शुरू करने से असहमति दूर होती है और बैंड को खुश रखता है।
    • जब आप लोगों को अपने बैंड में शामिल होने की तलाश करते हैं, निराशा न करें और केवल मित्र चुनें। संगीत के लिए तुम्हारी तरह एक जुनून के साथ किसी को ढूँढें
    • अपने आप को प्रतिबद्ध करने के लिए तैयार कई सदस्यों का मानना ​​है कि कई बिंदुओं और इच्छाओं का मतलब है एक टीम के रूप में कार्य करें और छोटी चीजों के लिए लड़ाई न करें।
    • यदि शुरुआत में आपको कोई प्रस्तुति नहीं मिल पाती है जिसमें वे आपको भुगतान करते हैं, तो पार्क पर जाएं या एक स्थानीय मॉल खोजें जिसमें खेलना है। सुखद घटनाएं आपके नाम को प्रचलन में रखने का एक शानदार तरीका हैं।
    • एक सच रिहर्सल जगह खोजें सभी बैंड वास्तव में बेसमेंट में खेलते हैं, जो आप टीवी पर देखते हैं आपको हमेशा से शुरू करने के लिए इतनी अच्छी जगह नहीं मिल सकती है
    • आपके पास एक नोटबुक है। यह आपको सब कुछ व्यवस्थित करने और विचारों को लिखने में मदद करेगा।
    • नई चीजों की कोशिश करने से डरो मत! आपको अन्य बैंड या कलाकारों के पथ का पालन नहीं करना है अपने आप को रहो! रचनात्मक रहें!
    • सुनिश्चित करें कि जिन लोगों को आपने बैंड के सदस्यों के रूप में चुना है, वे संगीत के समान या समान स्वाद वाले हैं। आप एक ढोलकिया नहीं चाहते हैं जो भारी धातु बनाना चाहता है और एक गायक जो पॉप संगीत बनाना चाहता है इस तरह, आप बस बैंड के भीतर एक हंगामा पैदा कर देंगे
    • कभी भी किसी सदस्य को अपने स्तर से नीचे या इसके ठीक ऊपर संगीत खेलने की अपेक्षा न करें यह उबाऊ हो जाएगा
    • प्रस्तुतियों को साझा करने के लिए बैंड खोजें इससे आपको अनुयायियों की अधिक संख्या तक पहुंचने में मदद मिलेगी और अधिक प्रस्तुतियां मिलेंगी। bandFIND.com नामक एक विकल्प है "बैंडफीड | ऐसे आमंत्रण", जो आपको अन्य स्थानीय बैंड के साथ साझा करने के लिए निमंत्रण भेजने की अनुमति देता है। यह बर्फ को तोड़ने का एक शानदार तरीका है।
    • एक रिकॉर्डर या अपने कंप्यूटर का प्रयोग करके अपने निबंधों को शुरू से अंत तक रिकॉर्ड करें यदि आप एक उत्कृष्ट आशुरचना सत्र प्राप्त करें और इसे एक गीत में बदलना चाहते हैं, लेकिन आप भूल गए कि उन्होंने क्या किया, तो आप रिकॉर्ड किए गए अभ्यास से परामर्श कर सकते हैं। यह आपके संगीत को कॉपीराइट स्थापित करने में भी मदद करता है।
    • सबसे बड़ा निर्णय लेने के लिए प्रतिज्ञा करें, ताकि सभी को लगता है कि वे समूह का हिस्सा हैं।
    • सुनिश्चित करें कि हर किसी को निर्णय के साथ करना पड़ता है और किसी व्यक्ति को सभी निर्णय लेने न दें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि बैंड में हर कोई प्रमुख गायक के साथ सहमत होता है हर किसी को बैंड में हर किसी को बनाने की कोशिश करना कितना भी मुश्किल है, यह एक आवाज मानती है या सभी के बराबर हिस्से हैं, दस में से नौ बार प्रमुख गायक बैंड का चेहरा बन जाएगा। और यह वह होगा जो सभी को याद होगा। अगर कोई व्यक्ति के रूप में गायक को पसंद नहीं करता है, तो यह एक समस्या हो सकती है।
    • संगीत चोरी करना या किसी और का नाम अवैध है अपनी खुद की बातें करो
    • अपने व्यक्तित्व को मत बदलो, लेकिन पहचान लें कि कब आपका अहंकार बैंड के लक्ष्यों में हस्तक्षेप करता है
    • बैंड के किसी भी सदस्य को सभी निर्णय लेने के मुद्दे पर बैंड का नियंत्रण न होने दें।
    • अपने बैंड में किसी को मत छोड़ो क्योंकि यह आपके प्रेमी या प्रेमिका है। यदि आप उस व्यक्ति के साथ संबंध समाप्त करते हैं, तो एक बड़ी समस्या होगी। इस कारण से योको ओनो प्रसिद्ध है
    • किसी सदस्य का नाम बैंड में मत डालें यहां तक ​​कि सबसे दयालु व्यक्ति अपना अहंकार बढ़ सकता है और खुद को बुला सकता है "जॉन और ________" यह आम तौर पर हर किसी को जॉन से नफरत करता है जब कोई नहीं जानता कि कौन अन्य है।
    • अपने काम को कॉपीराइट के साथ सुरक्षित रखें और ऐसा करने से पहले इसे एजेंट या डायरेक्टर को कभी नहीं दिखाएं, चोरी होने से बचने के लिए
    • दवाओं और अल्कोहल से जितना दूर हो उतना दूर रहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पूर्वाभ्यास के लिए एक जगह
    • उपकरण (कई गिटार, एक बैटरी, एक बास, एक कीबोर्ड, एम्पलीफायर, माइक्रोफोन, केबल्स आदि)
    • अच्छा बैंडमाट्स
    • एक रिकॉर्डिंग उपकरण
    • एक अच्छा संगीत शैली है कि सभी सदस्य पसंद करते हैं
    • एक सुसंगत मैक कंप्यूटर पर या विंडोज या लिनक्स के साथ, कंप्यूटर के लिए उपकरण को जोड़ने के लिए केबल के साथ एक ध्वनि संपादन प्रोग्राम।
    • एक परामर्शदाता या बैंड प्रशासक (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com