ekterya.com

कैसे पत्थर, कागज या कैंची में जीतने के लिए

आपको संभवतः पहले से ही पता है कि कैसे खेलना है "स्टोन, कागज या कैंची" इस किरदार की तुलना सिर्फ किस्मत की तुलना में अधिक हो सकती है। यह लेख वार्षिक रणनीतियों, कागज या कैंची चैम्पियनशिप जैसे प्रतियोगिताओं में इस्तेमाल की जाने वाली कुछ रणनीतियों का विस्तार करेगा। चौकस और अप्रत्याशित होने के नाते, आप एक समर्थक की तरह पीपीटी खेल सकते हैं

चरणों

छवि रॉक, पेपर, कैंची चरण 1 पर जीतने वाला शीर्षक
1
अपने प्रतिद्वंद्वी को दूसरों के खिलाफ खेलते देखना अक्सर, आप कुछ विकल्प (उदाहरण के लिए, पत्थर) के लिए झुका जाएगा। यदि आपके सामने खेलने से पहले उसे खेलने का अवसर मिल गया है, तो एक पैटर्न खोजें।
  • 2
    "नए दोस्तों के रुझानों को जानिए"
  • नौसिखिया पुरुष पत्थर से शुरू करते हैं यदि आप धोखेबाज़ के खिलाफ एक सहज गेम खेल रहे हैं, तो एक शानदार मौका है कि आपका पहला आंकड़ा पत्थर है, इसलिए आप काग़ज़ से शुरू करना चाहते हैं। पुरुषों पत्थर से क्यों शुरू करते हैं? हो सकता है कि बंद मुट्ठी शक्ति को प्रेरणा देगा और उन्हें किसी न किसी तरह महसूस होगा।
    रॉक, पेपर, कैंची चरण 2 बुलेट 1 में जीतने वाली छवि
  • यदि आप एक नौसिखिया महिला के खिलाफ खेल रहे हैं, तो ध्यान रखें कि प्रतियोगी खिलाड़ी जेसन सिमंस का कहना है कि महिलाएं कैंची से शुरू होती हैं, इसलिए पत्थर का इस्तेमाल करें
    रॉक, पेपर, कैंची चरण 2 बुलेट 2 में विन्ड नाम वाली छवि
  • छवि रॉक, पेपर, कैंची चरण 3 पर जीतने वाले शीर्षक
    3

    Video: कागज का फूल कैसे बनाएं || Origami

    एक अनुभवी खिलाड़ी के खिलाफ खेलते हैं एक गैर रूकी पता कर सकते हैं कि पहले प्रयास में पत्थर का उपयोग करना बहुत ही अनुमान लगाया जा सकता है, क्योंकि नौसिखिया व्यक्ति की प्रवृत्ति यह है। वे शायद कैंची या कागज का उपयोग करेंगे उसने कहा, आपको कैंची से शुरू करना चाहिए, क्योंकि वे कागजों को हरा देंगे और कैंची के साथ टाई करेंगे। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी एक अनुभवी महिला है, तो आप कैंची की स्टीरियोटाइप से परिचित हो सकते हैं और संभवत: पत्थर या कागज का उपयोग करें - कागज आपका सबसे अच्छा विकल्प है।
  • छवि रॉक, पेपर, कैंची चरण 4 पर जीतने वाला शीर्षक
    4



    डबल प्ले की तलाश करें अगर कोई एक ही कदम दो बार करता है, तो वे इसे तीसरी बार नहीं करना चाहते, क्योंकि वे पूर्वानुमान नहीं लगा सकते। आप अपने पक्ष में जानकारी रखने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति पेपर दो बार फेंकता है, तो वे शायद तीसरे आकृति में पत्थर या कैंची लगाएंगे - रॉक का उपयोग करें ताकि आप जीत सकें या आकर्षित कर सकें।
  • रॉक, पेपर, कैंची चरण 5 पर जीत वाली छवि शीर्षक

    Video: 4 in 1 Recorder ! अब सभी Recording सिर्फ एक एप्लीकेशन में ..जरूर देखे !

    5
    अपने अंतिम आंदोलन को मारो यह केवल तभी काम करता है यदि आप जीतते हैं - अनुभवहीन या निराश खिलाड़ियों के आंकड़े सिर्फ जीत गए हैं, तो आपको उस आंकड़े को डाल देना चाहिए जो पिछले गेम से अपना आंकड़ा जीत गया।
  • रॉक, पेपर, कैंची चरण 6 पर जीतने वाली छवि
    6
    अपने लाभ की संभावना का उपयोग करें प्रतियोगिता में, यह सांख्यिकीय रूप से देखा गया है कि कैंची कम से कम आम आकृति है यदि आप खो गए हैं, तो आप कौन सा आंकड़ा डाल सकते हैं, कागज का उपयोग करके आपको एक छोटा सा लाभ मिलेगा, क्योंकि आपके विरोधी को कैंची लगाने की संभावना कम है।
  • Video: 1000 mph Fidget Spinner Challenge Amazon Prime Fidget Spinners

    रॉक, पेपर, कैंची चरण 7 में जीतने वाली छवि

    Video: Best fidget spinner for kids! Fidget Spinner Challenge!

    7
    आंकड़ा बनाने के दौरान अपनी प्रतिद्वंद्वी के हाथों पर अपनी आँखें रखें क्या आंकड़ा उसका हाथ बना रही है देखें यदि आप देखते हैं कि वे कागज बनाने के लिए विस्तार करते हैं, उदाहरण के लिए, कैंची के साथ प्रतिक्रिया करने के लिए आपके पास एक सेकंड से भी कम समय हो सकता है। लेकिन, देखकर सावधान रहें कि आपके प्रतिद्वंदी के कारण आपको आखिरी आंकड़े लगा सकते हैं, जो प्रतिस्पर्धा में अवैध है।
  • युक्तियाँ

    • अगर एक अनुभवहीन खिलाड़ी आपको नियमों को दोहराने के लिए कहता है, तो आप उन्हें एक निश्चित आंकड़ा चुनने के लिए आसानी से प्रभावित कर सकते हैं। उन आंकड़े को दिखाएं जिन्हें आप चाहते हैं कि उन्हें अन्य दो में से किसी एक से ज्यादा डाल दें, यह सुनिश्चित करें कि यह खेलना से पहले देखे जाने वाले पिछले एक है।
    • अभ्यास को बदलने के लिए कुछ भी नहीं है Roshambo "पीपीटी" इसे टूर्नामेंट और विभिन्न वेबसाइटों में या तो ऑनलाइन खेला जा सकता है। यद्यपि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के इशारों का शारीरिक रूप से अध्ययन करने में सक्षम नहीं होंगे, आप पैटर्न और रीति-रिवाजों को तेज़ी से देख सकेंगे। दर्पण में अभ्यास करें अगर कुछ भी काम न करे
    • यदि यह गेम या टूर्नामेंट में आप खेलते हैं, तो एक पासा या एक यादृच्छिक संख्या जनरेटर (जैसे एक वैज्ञानिक कैलकुलेटर) का उपयोग करें। एक शासक रखो - जैसे, जब आप मर जाते हैं और 1 या 2 गिरता है = कागज, 3 या 4 = कैंची, 5 या 6 = पत्थर इस तरह, आपके विरोधी के लिए अगले कदम की भविष्यवाणी करना असंभव होगा, और कोई पैटर्न नहीं होगा

    चेतावनी

    • एक अनुभवी खिलाड़ी आपके खिलाफ इन रणनीतियों का उपयोग कर सकता है वे मुख्य रूप से अपनी पहली आकृति के रूप में कैंची का उपयोग कर, और तब कागज़ पर स्विच कर सकते हैं जब आप कम से कम उनसे अपेक्षा करते हैं।
    • "छलावरण" तब होता है जब कोई खिलाड़ी जितना संभव हो उतना अपना खेल देरी करता है, इसलिए आपके पास उसके आंकड़े की भविष्यवाणी करने का मौका नहीं है।
    • खेल के बारे में सावधान रहें "छाया", जहां प्रतिद्वंद्वी ऐसा कर सकता है जैसे वह एक आंकड़ा डाल रहे थे और अंतिम संभव समय में इसे जल्दी से बदल दिया। यह धोखाधड़ी के रूप में देखा जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com