ekterya.com

कैसे जोखिम खेल में जीतने के लिए

जोखिम एक मजेदार और चुनौतीपूर्ण गेम है, लेकिन जीतना मुश्किल हो सकता है। यदि आप गेम में नए हैं, तो इसे कमाने के लिए भी मुश्किल हो सकता है। सबसे पहले आपको यह करना चाहिए कि आप नियमों से परिचित हैं

जोखिम। खेल की मूल बातें जानने के लिए, आलेख पढ़ें जोखिम कैसे खेलें. मूल बातें माहिर करने के बाद, आप इसमें शामिल रणनीतियों के बारे में अधिक सीखकर जीतने की संभावनाओं में सुधार कर सकते हैं जोखिम और एक बहुत अभ्यास।

चरणों

विधि 1
क्षेत्रों को जीत और संरक्षित करें

खेल का खिताब जीतने वाला खेल जोखिम चरण 1
1
महाद्वीपों को बुद्धिमानी से जीतें हालांकि खेल के शुरुआती चरण में महाद्वीपों को जीतने की कोशिश करना अच्छा है, लेकिन आपको सावधान रहना होगा कि किन महाद्वीपों को आप जीतने का फैसला करते हैं प्रत्येक महाद्वीप के लिए फायदे और नुकसान हैं, लेकिन मुख्य बात यह है कि आपको अलगाव होना चाहिए। अधिक पृथक महाद्वीपों को संरक्षित करना आसान हो सकता है लेकिन उनके पास से विस्तार करना अधिक कठिन है। इसलिए, आपको एक महाद्वीप का चयन करना होगा जो आपकी रणनीति के साथ गठबंधन है।
  • उदाहरण के लिए, ऑस्ट्रेलिया को जीतना आसान है, क्योंकि यह कितना अलग है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया से विस्तार करना भी मुश्किल है और आप खेल में बाद में अधिक शक्तिशाली चालकों का शिकार कर सकते हैं। इन कारणों से, ऑस्ट्रेलिया पर विजय प्राप्त करने से आपको एक फायदा मिल सकता है, लेकिन अगर आप अपने नुकसान को दूर करने में सक्षम महसूस करते हैं।
  • गेम रिस्क चरण 2 में जीतने वाली छवि
    2
    प्रत्येक महाद्वीप के लिए आप प्राप्त होने वाले सैन्य बोनस पर ध्यान दें कुछ महाद्वीपों को दूसरों की तुलना में अधिक लाभकारी माना जाता है क्योंकि आप प्रत्येक बारी का बेहतर सेना बोनस प्राप्त करेंगे महाद्वीप को जीतने की कोशिश करने से पहले, पता करें कि उस महाद्वीप का कब्जा लेने के लिए आप कितने सेनाओं को बोनस के रूप में प्राप्त करेंगे। उदाहरण के लिए, यूरोप आपको महाद्वीप का कब्जा लेने के लिए प्रति सेना 5 बोनस का एक बोनस देता है, जबकि अफ्रीका आपको प्रत्येक मोड़ 3 सेनाओं का बोनस देता है।
  • ध्यान रखें कि यूरोप और एशिया सबसे फायदेमंद महाद्वीप हैं क्योंकि वे आपको सबसे अच्छा सेना बोनस देते हैं। यदि आप कर सकते हैं तो इन महाद्वीपों में से एक का कब्जा करने की कोशिश करें।
  • गेम टास्क जीतने वाला गेम गेम रिस्क स्टेप 3
    3
    सेनाओं की सही मात्रा पर हमला प्रतिद्वंद्वी पर हमले में कितने सेनाओं का उपयोग करना है, यह जानने से जीतने की संभावना बढ़ सकती है। दुश्मन के इलाके पर हमला करने के लिए एक अच्छा सामान्य नियम दो बार के रूप में कई सेनाओं का उपयोग करना है क्योंकि आपके प्रतिद्वंदी के क्षेत्र में आप पर हमला करना चाहते हैं यह क्षेत्र जीतने और कब्जा करने की संभावना बढ़ाएगा। ध्यान रखें कि हमले शुरू करने से पहले आपको इन सेनाओं को एक आसन्न क्षेत्र में ले जाना होगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि एक प्रतिद्वंद्वी के पास एक क्षेत्र है जिसमें आप चाहते हैं, तो आपको कम से कम दो सेनाओं के साथ उस क्षेत्र पर हमला करना चाहिए।
  • खेल का खिताब जीतने वाली गेम रिस्क स्टेप 4 में
    4
    निर्धारित करें कि प्रत्येक क्षेत्र में आपको कितनी सेना बनाए रखना चाहिए। ज्यादातर मामलों में, आप अपने सीमावर्ती इलाकों में अपनी सेनाओं में से अधिकांश होने से लाभान्वित होंगे। इस तरह से अपनी सेनाओं को ध्यान में रखते हुए यह संभावना कम करने में मदद करता है कि आपके पास एक कमजोर बिंदु है और एक प्रतिद्वंद्वी आपको हारता है आपकी सीमाओं के क्षेत्रों में कम सेनाएं हो सकती हैं लेकिन एक ऐसे कमजोर स्थान पर रहने से बचने का प्रयास करें, जिस पर एक विरोधी ध्यान केंद्रित करने का प्रयास कर सकता है।
  • विधि 2
    अपने विरोधियों के साथ डील करें

    छवि जोखिम गेम चरण में जीत
    1
    प्रत्येक मोड़ के अंत में अपने विरोधियों की सेनाओं की गणना करें यह देखने के लिए एक अच्छा विचार है कि आपके विरोधियों को प्रत्येक मोड़ के बाद उनकी गिनती करके कितनी सेनाओं का सामना करना पड़ता है। ऐसा करने से आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि हर समय सबसे कमजोर और सबसे मजबूत खिलाड़ी कौन है।
    • ज़ोर से बताने की कोशिश न करें या अपने विरोधियों को आप अपनी सेनाओं की गिनती देखते हैं या वे आपको संदेह कर सकते हैं।
  • खेल का खतरा शीर्षक से गेम रिस्क चरण 6 में जीतें
    2
    अपने विरोधियों के प्रदेशों को अपने क्षेत्रों में शामिल करें यदि आपके पास अपने क्षेत्रों के साथ एक प्रतिद्वंदी के क्षेत्र को घेरने का अवसर है, तो ऐसा करें यह आपको तत्काल प्रतिशोध के डर के बिना उस क्षेत्र को जीतने की अनुमति देगा। एक प्रतिद्वंदी के क्षेत्र को सम्मिलित करने से आपके दूसरे विरोधियों को वह क्षेत्र जीतने से रोका जा सकेगा जो आप चाहते हैं
  • गेम टास्क जीतने वाला गेम गेम रिस्क स्टेप 7
    3
    पड़ोसी महाद्वीपों को बहुत शक्तिशाली बनने से रोकने के लिए प्रसारित करें यदि आपके विरोधियों में से कोई एक पूरे महाद्वीप को जीतने के लिए मजबूत या करीब हो रहा है, तो आप इसे नीचे धीमा करने के लिए इस रणनीति पर विचार करना चाह सकते हैं। अक्रारालर तब होता है जब आप एक प्रतिद्वंद्वी के महाद्वीप पर अपनी रणनीति को बाधित करने के लिए एक बड़ी सशस्त्र बल डालते हैं। ऐसा करना आपके विरोधी को इतनी तेज़ी से आगे बढ़ने से रोक देगा।



  • खेल जोखिम जीतने वाली स्टेप 8 में गेम का शीर्षक
    4
    समकक्ष शक्ति के खिलाड़ी के साथ एक गठबंधन बनाने का तरीका गठबंधन में बहुत उपयोगी हैं जोखिम। जब आप दूसरे खिलाड़ी के साथ गठबंधन करते हैं, तो आप अन्य मजबूत विरोधियों के खिलाफ एकजुट हो सकते हैं और अपने विजय में अधिक सफल हो सकते हैं। बस इस बात को ध्यान में रखें कि यदि आप खेल के अंत तक दोनों जीवित रहें तो आपको एक दूसरे से लड़ना पड़ सकता है, इसलिए गठबंधन एक अस्थायी उपाय है
  • छवि जोखिम गेम 9 में जीत के शीर्षक से

    Video: शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा भारत-बांग्लादेश मैच फाइनल में कप्तान ने बदली टीम की रणनीति,देखिए संभावित

    5
    अन्य खिलाड़ियों का विश्वास अर्जित करने की कोशिश करें यदि आप धोखेबाज़ या बेईमान हैं, तो अन्य खिलाड़ी आप पर अधिक बार ध्यान केंद्रित कर सकते हैं या आपके साथ बातचीत करने के लिए अनिच्छुक हो सकते हैं। इसलिए, अपने अच्छे के लिए, आपको ईमानदार होना चाहिए और अन्य खिलाड़ियों का विश्वास कमाने का प्रयास करना चाहिए। झूठ बोलने या वादे बनाने से बचें और उन्हें पूरा न करें, विशेष रूप से खेल के प्रारंभिक दौर में।
  • यदि आप अक्सर समान लोगों के साथ खेलते हैं, तो ध्यान रखें कि वे भविष्य के खेलों में आपके पिछले बेईमान प्रथा को याद कर सकते हैं।
  • खेल का खतरा शीर्षक गेम गेम में जोखिम 10 कदम
    6
    जहां भी संभव हो, अपने विरोधियों के साथ बातचीत करें। यदि आप और कुछ अन्य खिलाड़ी क्षेत्र के एक समूह के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, तो आप उनमें से एक खेल से बाहर होने तक लड़ सकते हैं। पड़ोसी खिलाड़ी के साथ एक क्षेत्र के लिए लड़ने के बजाय, उस खिलाड़ी के साथ बातचीत करने की कोशिश करें ताकि वह खेल के शुरुआती चरण में विनाश के अवसरों को कम कर सके।
  • एक अन्य खिलाड़ी के साथ एक संधि बनाने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, यदि आप अफ्रीका में अपनी सेनाओं के सबसे है और किसी अन्य खिलाड़ी दक्षिण अमेरिका में अपनी सेनाओं के सबसे है, वे एक दूसरे के लिए शांति में छोड़ा जा सकता है जब तक दोनों उत्तर में उनके क्षेत्रों का विस्तार का अवसर मिला है सहमत हो सकता है।
  • विधि 3
    अपना गेम सुधारें

    खेल का खिताब जीतने वाली गेम रिस्क स्टेप 11
    1
    सुनिश्चित करें कि आप नियमों को समझते हैं यदि आप नए हैं जोखिम, नियमों को पूरी तरह से समझने से आपको बेहतर खेल सकते हैं। नियमों को समझने से आप अपने विरोधियों को पकड़ने में मदद कर सकते हैं यदि वे अपने पक्ष में नियमों को धोखा देने या अपवाद बनाने की कोशिश करते हैं। नियमों को सावधानीपूर्वक पढ़ें ताकि आप यह समझ सकें कि आप कैसे खेलते हैं जोखिम।
  • गेम रिस्क चरण 12 में जीतने वाली छवि
    2
    अक्सर और अधिक अनुभवी खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं जितना अधिक आप खेलते हैं, जितना अधिक आप अपनी रणनीति पर काम कर सकते हैं, इसलिए जितनी बार आप कर सकते हैं उतना ही खेलें। अधिक अनुभवी खिलाड़ियों के साथ खेलने की कोशिश करना भी एक अच्छा विचार है जो अपने ज्ञान को आपके साथ साझा करने के लिए तैयार हैं।
  • गेम टास्क जीतने वाला गेम गेम जोखिम 13
    3

    Video: 2019 लोकसभा चुनाव जीतने को अखिलेश यादव ने खेला यह बड़ा दाव, डिम्पल को दे दी ये बड़ी जिम्मेदारी

    के विनियमन में वर्णित तीन बुनियादी रणनीतियों का उपयोग करें जोखिम। का विनियमन जोखिम उन खिलाड़ियों के लिए तीन रणनीतियों की पेशकश करता है जो आपको गेम से परिचित होने पर ही आपकी मदद कर सकते हैं। हर बार जब आप खेलते हैं और अपने गेम में इन रणनीतियों का उपयोग करने की कोशिश करें। तीन रणनीतिक सुझाव जो खिलाड़ियों को दिए गए हैं जोखिम हैं:
  • सुदृढीकरण बोनस प्राप्त करने के लिए पूरे महाद्वीपों का कब्जा लें। आपके पास जितनी सेना सेना होगी, उतनी ही शक्तिशाली होगी। इसलिए, आपको यथासंभव कई सुदृढीकरण प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए।
  • दुश्मन सेनाओं की तलाश में अपनी सीमाएं देखें। यदि आपके विरोधियों में से एक आप पर हमला करने जा रहा है, तो यह संभव है कि आप अपनी सीमाओं में से किसी एक के साथ अपनी सेना इकट्ठा करना शुरू करें।
  • दुश्मन के हमलों के खिलाफ अपनी सीमाओं को मज़बूत करें अपनी सीमाओं के साथ सैनिकों को जगह देने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके दुश्मनों को आपके क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए मुश्किल हो।
  • युक्तियाँ

    • खेलने के लिए एक साप्ताहिक रात सेट करने का प्रयास करें कुछ मित्रों या रिश्तेदारों के साथ बहुत सारा अभ्यास करने के लिए जोखिम।
    • ये कुछ रणनीतियों हैं:
    • दीर्घावधि में बचाओ: जब आप अपनी बारी की शुरुआत में अपने 3 सैनिकों को प्राप्त करते हैं, तो एक तरफ एक करें और अन्य दो क्षेत्रों का लाभ उठाएं। अपने सैनिकों को एक उच्च संरक्षित क्षेत्र में रखें इसमें समय लग सकता है, लेकिन सेना का विकास करने का यह एक शानदार तरीका है
    • ऑस्ट्रेलियाई रक्षा: जो कोई भी खेलता है जोखिम अक्सर इस रणनीति को जानता है एक व्यक्ति सभी ऑस्ट्रेलिया का कब्जा लेता है और अन्य सभी प्रदेशों को खो दिया है, लेकिन इस खेल को जीतने के लिए प्रबंधन करता है ऑस्ट्रेलिया का कब्ज़ा लें और इसे मजबूत करें ऑस्ट्रेलिया को अपना मुख्यालय बनाएं और आपके पास जीतने का एक अच्छा मौका होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • का एक खेल जोखिम
    • कुछ लोग जो आपके साथ खेलते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com