ekterya.com

रस्सी खींचने के खेल में हमेशा कैसे जीतें

रस्सी खींचने का खेल, जिसे टग-ऑफ-युद्ध भी कहा जाता है, एक क्लासिक गेम है जो कई सालों तक बच्चों के दलों और परिवार के समारोहों में खेला जाता है। इस गेम को जीतने के लिए, आपकी पूरी टीम को यह साबित करना होगा कि रस्सी को उसके पक्ष में खींचकर विरोध टीम की तुलना में यह मजबूत है। हालांकि, यदि आप जीत सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो आपको सभी युक्तियां जानना होगा यदि आप युद्ध के टग जीतना चाहते हैं, तो नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

Video: WET HEAD CHALLENGE | We Are The Davises

1
अपनी टीम की ताकत को अधिकतम करें आपको सबसे मजबूत व्यक्ति को अंत में रखना चाहिए ताकि आप अपनी ताकत बेहतर इस्तेमाल कर सकें और फिसल जाने की कम संभावना न हो। कुछ लोगों का कहना है कि आपको सबसे मजबूत व्यक्ति को सामने रखना चाहिए - यह करने की समस्या यह है कि यदि व्यक्ति गिरता है, तो आप सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी खो देंगे आप सबसे मजबूत व्यक्ति को अंत में रख सकते हैं और सामने एक और मजबूत खिलाड़ी डाल सकते हैं। सामान्य तौर पर, आपको सबसे कमजोर खिलाड़ियों के साथ सबसे मजबूत खिलाड़ियों को मिलना चाहिए ताकि आप केवल कमजोर खिलाड़ियों के साथ एक पंक्ति न रखें जो आपकी टीम को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं
  • यदि रस्सी के प्रत्येक छोर के पास खिलाड़ी रखने के लिए एक लूप है, तो आपके सबसे मजबूत खिलाड़ी को लूप में जाना चाहिए।
  • 2
    सही स्थिति में जाओ सबसे पहले, अपने हाथ या कलाई के आसपास रस्सी लपेटो मत यदि आप करते हैं, तो आश्वस्त रहें कि आप खुद को नुकसान पहुंचाएंगे और यहां तक ​​कि फ्रैक्चर या मोच लग सकते हैं। आपको रस्सी को एक मजबूत पकड़ के साथ रखना चाहिए, हथियार को यथासंभव विस्तारित रखना ताकि आप पीछे की तरफ अधिक कुशलतापूर्वक दुबला हो सकें। याद रखें कि युद्ध के टग को अपने हाथों से रस्सी खींचने के बारे में नहीं है - यह आपके पैरों का उपयोग करने के लिए स्थान हासिल करने के लिए है, जबकि आप रस्सी को अपने हाथों से पकड़ते हैं। यदि आप रस्सी को अपने हाथों से खींच कर जीतने की योजना बना रहे हैं, तो आप बहुत जल्दी टायर करेंगे।
  • अपनी बाहों को रखो और लगभग सीधे वापस के रूप में जब आप अपने ऊपरी शरीर के साथ पीछे की तरफ झुकते रहते हैं, जब आप जमीन पर अपने पैर लगाते हैं, दोनों पैरों को लंगर के रूप में इस्तेमाल करते हैं ऐसा बनाओ कि आप एक बहुत इच्छुक सीट पर बैठने जा रहे थे।
  • आपके पैरों को कंधों के बीच की दूरी की तुलना में थोड़ा अधिक होना चाहिए।
  • रस्सी के एक तरफ, आप और आपकी टीम के साथी दोनों पक्षों पर रस्सी रखने वाले हथियारों के साथ स्थित होंगे।
  • 3
    छोटे कदम पीछे ले जाएं हर किसी को छोटे कदम उठाने चाहिए ताकि शरीर में सबसे मजबूत मांसपेशियों में से दो (जांघों) आपके उपकरण के किनारे पर रस्सी पकड़ कर सकें। यदि आप बड़े कदम उठाते हैं, तो आप गिर या यात्रा की संभावना अधिक हो जाएगा यदि आपको लगता है कि आपकी टीम पर हावी होने लगती है, तो आप रस्सी के दूसरी तरफ का सामना कर रहे सीने में धीरे-धीरे और पीछे की तरफ घूमने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं।



  • 4
    जितना भी हो सके उतना ही अपने पैरों को दबाएं। पैरों के सभी मांसपेशियों का उपयोग करें - बाहों को बंद स्थिति में होना चाहिए - हथियारों के साथ धक्का देने की कोशिश करने के लिए ऊर्जा बर्बाद न करें या जल्द ही आप भाग लेंगे और अपनी पकड़ खो देंगे। जैसा कि आप धीरे धीरे पीछे की ओर चलते हैं, अपने हथियार और पैरों को आगे बढ़ते समय अपने कंधों को थोड़े से घूमते हैं। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा बैठी हुई स्थिति में रहें "गिरने का मुद्दा" और अपने पैरों या शरीर को अपनी बाहों के पीछे कभी नहीं रखने दें, ताकि आप अपने हथियारों के साथ रस्सी के नीचे स्थित हो। आप उस स्थिति से बल लागू नहीं कर पाएंगे।
  • 5
    एक टीम के रूप में कार्य करें हर कोई एक ही समय में धक्का होगा। यह अधिकतम शक्ति उत्पन्न करता है जो कि उपकरण उत्पन्न कर सकते हैं। एक रोइंग टीम के रूप में, एक द्रव और समन्वित आंदोलन आसानी से बढ़ावा दे सकता है "नाव", केवल इस मामले में जो वांछित है वह विरोधी टीम को आगे ले जाना है।
  • 6
    अभ्यास करना जारी रखें जब तक आपकी टीम को विजेता लय नहीं मिल पाती है, इसमें कुछ समय लग सकता है जितना अधिक आप एक टीम के रूप में अभ्यास करते हैं, बेहतर आप समन्वय कर सकते हैं और टीम के सदस्यों के बीच बेहतर संयोजन ढूंढ सकते हैं जो सफलता की ओर जाता है। तुरंत निराश मत हो - एक बार जब आप तकनीक और टीम वर्क में महारत हासिल कर लेंगे, तो आप नए टग ऑफ चैंपियन बनने के लिए तैयार रहेंगे!
  • युक्तियाँ

    • जब आप पुश करते हैं तो अपने पैरों को जमीन पर दफनाने की कोशिश करें
    • काम कर सदैव एक टीम के रूप में कोई भी व्यक्ति, कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना मजबूत, अकेले युद्ध के टग को जीत सकता है

    चेतावनी

    • अपनी पीठ को सीधे संभव के रूप में रखें - टग-ऑफ-युद्ध के दौरान होने वाली सबसे अधिक चोटें लोगों को उनकी पीठ के उपयोग से खींचने की कोशिश कर रही हैं।
    • आप खुद को चोट पहुंचा सकते हैं, दस्ताने का उपयोग न करें (वे रस्सी स्लाइड बना सकते हैं) और सावधान रहें।
    • अगर दूसरी टीम तुम्हारा से अधिक मजबूत है, तो आप निश्चित रूप से जीत नहीं सकते हैं, भले ही आप इस आलेख में जो भी देखा उसका उपयोग करें!
    • एक सुरक्षित रस्सी का उपयोग करें, विशेष रूप से टुग-ऑफ-युद्ध खेलने के लिए एक विशेष पॉवरपोल रस्सी। वे मज़े की गारंटी देते हैं, रस्सी बर्न्स या स्क्रैप्स के बिना। वे टग-ऑफ-युद्ध के लिए स्ट्रिंग टेक्नोलॉजी में नवीनतम हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com