ekterya.com

स्व-कार्यरत कार्यकर्ता के रूप में अपने विचारों को कैसे सुरक्षित रखें

एक स्वतंत्र कार्यकर्ता के रूप में, आपको आय उत्पन्न करने के लिए अपने विचारों को दूसरों के साथ साझा करना होगा हर बार जब आप किसी संपादक को सुविधाओं की एक अवधारणा भेजते हैं, बोर्ड मीटिंग में मंथन करते हैं, या अपने मूल विचारों को तीसरे पक्ष के साथ संवाद करते हैं, तो ये विचार चोरी के लिए कमजोर हो जाते हैं। ध्यान रखें कि आप इस तरह के विचारों को कानूनी रूप से नहीं सुरक्षित कर सकते हैं - हालांकि, आप अंतिम उत्पाद (लेख, वेबसाइट, प्रोग्रामिंग कोडिंग आदि) के रूप में उनमें से अपनी अद्वितीय और ठोस अभिव्यक्ति की कानूनी रूप से रक्षा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कुत्तों को चलने के बारे में एक लेख का कॉपीराइट प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आप अन्य लोगों को इसके बारे में लिखने से रोक नहीं सकते हैं। यदि आप एक स्वतंत्र कार्यकर्ता हैं और अपने विचारों को संरक्षित करने में रुचि रखते हैं, तो आपको सावधानीपूर्वक उपाय करने होंगे। यहां कुछ कदम हैं जो आप ऐसा करने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

एक फ्रीलांसर चरण 1 के रूप में अपने विचारों को सुरक्षित रखें
1
उन संस्थाओं की जांच करें जिनके साथ आप अपने विचारों को साझा करना चाहते हैं। आपको अपने संपर्कों को उद्योग में पूछकर और किसी भी पार्टी या संगठन द्वारा उपयोग किए गए ऑनलाइन व्यापार प्रथाओं के खातों की तलाश करके बहुत सारी जानकारी मिल सकती है जिसके साथ आप अपना विचार साझा करना चाहते हैं। जब आप अपने विचारों को अपने विचारों के साथ साझा करेंगे, चुनने पर उधमस्थ होने के नाते उन्हें सुरक्षित रखने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • एक फ्रीलांसर चरण 2 के रूप में अपने विचारों को सुरक्षित रखें
    2
    तीसरे पक्षों के साथ अपने विचार साझा करते समय विवरण देने से बचें अन्यथा, आप अपने विचार को केवल बाद में पता लगाने के लिए प्रकट कर सकते हैं कि इसके द्वारा किसी अन्य व्यक्ति द्वारा विकसित किया गया था, जिसने इसके लिए सभी श्रेय लिया।
  • यह व्यक्त करने के बजाय, कि, क्या, कहां, कब, क्यों और कैसे आपके विचारों को पूरा करें, शुरुआत में केवल उन्हें अवधारणा की एक सामान्य रूपरेखा प्रस्तुत करता है जो कि उनकी रक्षा करने के लिए।
  • अपने विचारों का समर्थन करने के लिए कभी भी उन स्रोतों का उपयोग न करें जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं ऐसा करने के बजाय, वह केवल उल्लेख किया है कि उनके पास विश्वसनीय और प्रमाणित स्रोत हैं
  • उदाहरण के लिए, जब आप अपने विचार पेश करने के लिए XYZ कंपनी द्वारा संचालित काला बाजार के चक्र अनुसंधान करने के लिए एक संपादक को एक पत्र लिखते हैं, यह लेख के केवल सामान्य विवरण देता है आप लिखना चाहते हैं: "मैं से एक के कथित छायादार व्यवसाय प्रथाओं की खोज करना चाहते हैं काउंटी »में सबसे बड़ा वितरकों में से एक»



  • एक फ्रीलांसर चरण 3 के रूप में अपने विचारों को सुरक्षित रखें
    3
    एक बार प्रस्तावित कार्य का पूरा विवरण देने के लिए प्रवेश केवल एक बार आयोग समझौते के लिए निर्धारित किया गया है। यह मुश्किल हो सकता है जब तक आपके पास उस इकाई के साथ अच्छा संबंध न हो, जिसके लिए आप एक विचार पेश कर रहे हैं, लेकिन अपने विचार के अधिक विवरण देने से पहले आपको निश्चित रूप से अपने अंतिम उत्पाद के लिए मुआवजा बीमा करने की कोशिश करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, आपको एक अवधारणा की रूपरेखा प्रस्तुत करनी चाहिए, फिर मूल कार्य डिलीवरी की पेशकश करें और यदि वे आपको सहमत हैं उन शर्तों के साथ एक अनुबंध प्रदान करते हैं।
  • एक फ्रीलांसर चरण 4 के रूप में अपने विचारों को सुरक्षित रखें
    4
    अपने विचारों को प्रकट करने से पहले एक गोपनीय अनुबंध की आवश्यकता है
  • गोपनीयता समझौतों, जिन्हें गैर-प्रकटीकरण समझौतों के रूप में भी जाना जाता है, अनुबंध हैं जो दो या अधिक लोगों को हस्ताक्षर करते हैं और जिसमें वे सहमत होते हैं कि कुछ स्पष्ट जानकारी को शामिल सभी दलों द्वारा गोपनीय रखा जाना चाहिए। इन समझौतों का उपयोग एक स्वतंत्र कार्यकर्ता के विचारों के साथ-साथ किसी अन्य प्रकार की बौद्धिक संपदा के संरक्षण के लिए किया जा सकता है।
  • आप गोपनीयता एजेंसियों द्वारा चलाए जा रहे वेबसाइटों पर गोपनीयता समझौते के टेम्पलेट ऑनलाइन खोज सकते हैं और जब आप संभावित ग्राहकों को अवधारणाएं पेश करते हैं तो अपने विचारों को सुरक्षित रखने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: Young Love: Audition Show / Engagement Ceremony / Visit by Janet's Mom and Jimmy's Dad

    • यदि आपने अपने विचारों को किसी तीसरे पक्ष के साथ साझा किया है और उन्हें चोरी करने से डरते हैं, तो आपके पास उनको विकसित करने के लिए दूसरे स्थान पर उन्हें पेश करने का विकल्प होता है और पहले भाग का उपयोग करने से पहले उनका क्रेडिट मिलता है। स्वतंत्र श्रमिकों के विचारों को सुरक्षित रखने का यह तरीका है, अगर ट्रस्ट का उल्लंघन हो।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com