ekterya.com

चांदी के सिक्का से अंगूठी कैसे बनाएं

लोगों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले चांदी की अंगूठी पर बड़ी मात्रा में पैसा खर्च करना आम बात है लेकिन क्या होगा यदि आप कुछ सिक्कों के साथ घर पर एक खूबसूरत चांदी की अंगूठी बना सकते हैं? यदि आपके पास मुफ्त समय और एक सिक्का सिक्का है, तो आप गहने की यात्रा को बचा सकते हैं और घर पर एक सुंदर चांदी की अंगूठी बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1
बैंड बनाएँ

रजत सिक्का से एक रिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक मुद्रा खोजें जिसमें कम से कम 80% चांदी है यह पहला कदम बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर सिक्का में अन्य धातुओं के साथ मिश्रित चांदी का प्रतिशत कम है, तो अंगूठी फीका हो जाएगा। 1 9 64 से पहले किए गए पच्चीस सेंट के अमेरिकी सिक्के 90% रजत हैं, जबकि 1 9 65 के बाद के सिक्के तांबे और निकल के साथ मिश्रित होते हैं। चांदी की अपनी प्रतिशतता के कारण, 1 9 65 से पहले पच्चीस सेंट के सिक्के छल्ले बनाने के लिए उत्कृष्ट थे।
  • आप अन्य मुद्राओं का उपयोग कर सकते हैं, बस यह सुनिश्चित करने के लिए कि Google में वे कितने चांदी के होते हैं, Google से पहले उन्हें ढूंढें। कई सिक्के हैं जो आपको ईबे जैसी कुछ साइटों पर मिल सकते हैं।
  • बड़ा सिक्का, मोटा अंगूठी होगी। पच्चीस प्रतिशत का सिक्का बड़ा है, लेकिन पचास-डॉलर का सिक्का वास्तव में बड़ी उंगलियों वाले किसी के लिए बेहतर काम कर सकता है या कोई बैंड जो मोटा होना चाहता है।
  • कितने लोग सोचते हैं, इसके बावजूद अमेरिकी सिक्के के साथ रिंग बनाने के लिए पूरी तरह से कानूनी है
  • रजत सिक्का से चरण 2 के साथ एक रिंग बनाएं चित्र
    2
    सिक्का एक मजबूत, ठोस सतह पर रखें, जैसे कि किसी एविल की तरह। यह महत्वपूर्ण है कि सतह चिकनी और प्रतिरोधी है, ताकि सिक्का बेकार न हो। चिंता मत करो यदि आपके पास कोई निहाल नहीं है, क्योंकि किसी भी कठोर धातु की सतह किसी भी समस्या के बिना काम करेगी। सतह को एक आरामदायक स्थान पर होना चाहिए क्योंकि आप लंबे समय तक इसके लिए काम करेंगे।
  • रजत सिक्का से चरण 3 के साथ एक रिंग बनाएं चित्र
    3
    एक हथौड़ा के साथ सिक्का की परिधि के आसपास धीरे से मारना शुरू करें यह महत्वपूर्ण है कि आप टैप करें और सिक्का कठिन हिट मत करें, अन्यथा अंगूठी विकृत हो जाएगी। किनारे पर इसे टैप करके कठिन सतह पर सिक्के को चालू करें अंगूठी धीरे धीरे चिकनी शुरू हो जाएगा और एक मशरूम के आकार पर ले जाएगा दूसरे शब्दों में, अंगूठी की परिधि जब इसे मारते समय चौड़ी हो जाती है और एक मोटी बढ़त सिक्का के किनारे पर बनेगी। प्रक्रिया का यह चरण वह है जो आपको सबसे अधिक समय लेगा। आपको ध्यान रखना चाहिए कि किनारे को मारने के बारे में पन्द्रह मिनट के बाद बनाई जाती है, और आप चाहते हैं आयाम की अंगूठी प्राप्त करने के लिए एक घंटे तक ले सकते हैं।
  • किनारे की चौड़ाई जब तक अंगूठी के लिए आप चाहते हैं, पक्षों को मारते रहें। इसमें बहुत समय लगेगा, इसलिए टीवी चालू करें या कुछ संगीत डालें और अपने आप को आरामदायक बनाएं।
  • आपकी प्रगति को मापने का एक अच्छा तरीका है अंगूठी की परिधि के लेखन का पालन करना। लेखन धीरे-धीरे धीरे-धीरे अंदर की तरफ बढ़ना चाहिए।
  • भाग 2
    केंद्र में एक छेद बनाओ

    रजत सिक्का से चरण 4 के साथ एक रिंग बनाएं चित्र
    1
    एक विद्युत ड्रिल के साथ केंद्र में एक छेद ड्रिल करें। यह कार्य करने के लिए, 0.3 या 0.5 सेंटीमीटर (1/8 या 3/16 इंच का) के व्यास के साथ एक छोटा ड्रिल बिट का उपयोग करें। सिक्का के केंद्र में ड्रिल को संरेखित करने का प्रयास करें, ताकि किनारों को मारने के लिए उन्हें बाहर निकालने के लिए कड़ी मेहनत को बर्बाद न करें। हालांकि, छेद को पूर्ण होने के लिए यह आवश्यक नहीं है, बस राउंड सुई फ़ाइल को फिट करने के लिए पर्याप्त बड़ा करें जब फ़ाइल सिक्का से गुजर सकती है तब ड्रिल का उपयोग करना बंद करो
  • रजत सिक्का से एक अंगूठी बनाने वाला चित्र, चरण 5
    2
    गोल सुई फ़ाइल के साथ छेद को बड़ा करें और अंदर दाखिल करना शुरू करें। अंग को मजबूती से पकड़ने और फ़ाइल के साथ आंदोलनों को बनाने की बजाय दृढ़ता से फाइल को पकड़ना और उस पर अंगूठी को स्थानांतरित करना आसान है। जब तक छेद बड़े और बड़ा न हो जाए और रिंग के अंदर समानताएं और खुरदरापन सुचारू रूप से शुरू हो जाए, तब तक ऐसा करते रहें। यह संभवत: अंगूठी को अपनी इच्छा के मुताबिक छोड़ने के लिए आपको आधे घंटे का समय लगेगा।
  • रजत सिक्का से एक अंगूठी बनाने वाला चित्र, चरण 6



    3
    अंगूठी की कोशिश करो छेद को दाखिल करते समय यह कई बार करें कि यह सही आकार है। अपनी अंगूठी बनाने के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि सेटिंग सही है। छेद को बेहिचक रूप से न भेजें क्योंकि अंगूठी आपकी उंगली से निकल सकती है और गिर सकती है
  • अगर गलती से अंगूठी बहुत बड़ी है, चिंता न करें। आप अपनी उंगली पर इसे रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं कई चालें हैं एक चीज जो आप कर सकते हैं वह सिलिकॉन चिपकने वाली अंगूठी के अंदर कवर करती है। जब यह सूख जाता है, यह आपकी उंगली पर पूरी तरह फिट होगा
  • भाग 3
    अंतिम स्पर्श दें

    एक रजत सिक्का से एक अंगूठी बनाएं शीर्षक 7
    1
    अंगूठी रेत ताकि यह चिकनी है स्थानीय हार्डवेयर स्टोर में कठोर सैंडपैड के कई शीट खरीदें और अंगूठी के अंदर और बाहर फाइल करें। अंगूठी दर्ज करें, जब तक कि यह वास्तव में आपके पसंद के लिए नहीं है। इससे आपको आधे घंटे का समय लगेगा।
    • यह एक मध्यम अनाज सैंडिंग शीट (60 से 100 से) और धीरे-धीरे एक बहुत ही अच्छी सैंडिंग शीट (अप करने के लिए 600) के साथ sanding शुरू करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
    • इस चरण के दौरान, आप प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए ड्रिल में पॉलिश करने के लिए एक सहायक का उपयोग भी कर सकते हैं और अंगूठी को आप जितना चिकना कर सकते हैं उतनी ही छोड़ दें।
  • रजत सिक्का से एक अंगूठी बनाएं शीर्षक 8 छवि
    2
    अंगूठी पोलिश। इसे थोड़ा सफाई करने के बाद, आपकी नई अंगूठी चमक जाएगी चांदी को पॉलिश करने के लिए तरल लें और उसे कपड़े या चीर पर लागू करें। अंगूठी की बाहरी और आंतरिक सतह पर इसे घुमाएं अच्छी तरह से रिंग में तरल मलवाना होने के बाद, यह ठंडे पानी से कुल्ला। एक मुलायम कपड़े के साथ सूखी।
  • यदि आपके हाथ में चांदी की पॉलिश करने के लिए कोई तरल नहीं है, तो आप में से किसी एक का प्रयास करें इन विधियों वैकल्पिक तरीकों में एल्यूमीनियम पन्नी के साथ नमक स्नान में अंगूठी भिगोने, टूथपेस्ट या पानी से बना पेस्ट और बेकिंग सोडा से रगड़ना शामिल है।
  • एक रजत सिक्का से एक अँगूठी बनाओ चित्र इमेज 9

    Video: इस ऊँगली में पहने चांदी की अंगूठी, बदलाव ऐसा आएगा की चारो तरफ से बरसेगा पैसा

    3
    अपनी नई अंगूठी का उपयोग करें और उसे बनाए रखें इसे रखो और प्रशंसा प्राप्त करें। कोई भी विश्वास नहीं करेगा कि आपने यह स्वयं किया है और जब तक आप इसे एक सामान्य मुद्रा के साथ नहीं किया है दैनिक उपयोग अंगूठी के स्वरूप को प्रभावित कर सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि अंगूठी चमकदार और नए को बार-बार चमकाने के लिए देख रहा है।
  • अंगूठी को बनाए रखने के लिए कई युक्तियां हैं। इसे अन्य गहनों से अलग रखें, इसे अपने चमक को खोने से रोकने के लिए, और जब सफाई उत्पादों या सौंदर्य प्रसाधनों के साथ काम करना और स्नान करने से पहले इसे हटा दें। साबुन और अन्य रसायनों अंगूठी में जमा हो सकती हैं, जिससे यह गंदे और सुस्त लग सकता है।
  • Video: Vastu tips चांदी की अंगूठी का कमाल रातो रात हो जाओगे धनवान इतना पैसा आयेगा की संभाल नहीं पाओगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कठिन सतह को हिट करने के लिए (एक ऐविल की तरह)
    • एक चम्मच या हथौड़ा
    • ड्रिल और छोटे ड्रिल बिट (वैकल्पिक चमकाने सहायक के साथ)
    • गोल सुई फ़ाइल
    • चांदी पॉलिश करने के लिए तरल

    युक्तियाँ

    • आप एक चम्मच का उपयोग एक हथौड़ा के बजाए सिक्का के किनारों को धीरे से टैप कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • विद्युत ड्रिल का उपयोग करते समय उचित सावधानी बरतें। यदि आपके पास ड्रिल का उपयोग करने का कोई अनुभव नहीं है, तो सिक्के के केंद्र में छेद को ड्रिल करने के लिए मदद मांगने में सहायक हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com