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मैजिक कैसे इकट्ठा करना

जादू: सभा एक कार्ड गेम है जो रणनीति और कल्पना को जोड़ती है। आधार इस प्रकार है: आप एक शक्तिशाली विज़ार्ड के रूप में खेलेंगे, जिसे प्लानवे वॉकर कहा जाता है, जो कि अन्य विमानवाचकों के अपने विनाश में उन्हें मदद करने के लिए जीव, मंत्र और हथियार को सम्मन करता है आप जादू को कार्ड के संग्रह के रूप में, या एक अत्याधुनिक रणनीति गेम के रूप में दोस्तों के बीच का आनंद ले सकते हैं। दोनों को करने का तरीका खोजने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

भाग 1
मूल बातें समझता है

1
खिलाड़ियों को चुनें समझें कि दो या दो से अधिक खिलाड़ी - आमतौर पर केवल दो - एक-दूसरे का सामना करेंगे आप ऐसे गेम खेल सकते हैं जहां आप दो या अधिक खिलाड़ियों के खिलाफ लड़ते हैं, लेकिन सबसे आम तरीका एक खिलाड़ी का सामना करना है।
  • 2
    एक डेक में अलग कार्ड रखो आपका डेक आपकी सेना है, आपका शस्त्रागार। एक डेक में "निर्माण" (जिसे आप अपने दोस्तों के साथ एक अनौपचारिक वातावरण में खेलने के लिए उपयोग कर सकते हैं) कार्ड की न्यूनतम संख्या 60 है, कोई सीमा नहीं है खिलाड़ी आम तौर पर न्यूनतम 60 कार्डों पर छड़ी करते हैं।
  • एक टूर्नामेंट में आप डेक के साथ खेल सकते हैं "सीमित", जिसमें न्यूनतम संख्या 40 अक्षरों की है, बिना सीमा के
  • 60 या 40 कार्ड प्लेयर के डेक को भी कहा जाता है "पुस्तकालय.
  • 3
    प्रत्येक गेम की शुरुआत में, प्रत्येक खिलाड़ी को अपने लाइब्रेरी से 7 कार्ड खींचना पड़ता है। ये 7 पत्र शामिल होंगे "अपने हाथ"। प्रत्येक मोड़ की शुरुआत में, एक खिलाड़ी एक कार्ड लेता है और उस कार्ड को उसके हाथ में जोड़ता है
  • जब कोई खिलाड़ी कार्ड को छोड़ देता है, एक कार्ड का उपयोग करता है, या जब कोई प्राणी मर जाता है या एक वर्तनी नष्ट हो जाती है, तो वह कार्ड खिलाड़ी के कब्रिस्तान में रखा जाता है कब्रिस्तान पुस्तकालय के बाईं ओर बस स्थित है।
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    4
    आपको पता होना चाहिए कि प्रत्येक खिलाड़ी 20 जीवन बिंदुओं से शुरू होता है खेल के दौरान खिलाड़ी जीत या जीवन खो सकता है। सामान्य तौर पर, कम जीवन रखने के मुकाबले अधिक जीवन बेहतर होता है
  • खिलाड़ी उसे बनाते हैं "क्षति" प्राणियों और एक दूसरे दोनों के लिए नुकसान किया जा सकता है, जीव या मंत्र द्वारा या तो। क्षति को जीवन अंक की संख्या से मापा जाता है जो इसे हटा देता है।
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  • अगर खिलाड़ी एक खिलाड़ी को 2 से 4 अंकों का नुकसान करता है, तो दूसरा खिलाड़ी 4 जीवन अंक खो देता है। यदि खिलाड़ी दो 20 अंकों के साथ शुरू हुआ, तो अब उनके पास केवल 16 जीवन अंक होंगे। (20 - 4 = 16.)
  • 5
    एक खिलाड़ी खो सकता है तीन तरीकों से बचें। एक खिलाड़ी ने खेल खो दिया है जब खिलाड़ी अपने सभी जीवन बिंदुओं को खो देता है, या वे अपने डेक में से चुनने के लिए कार्ड से बाहर निकलते हैं, या उनके पास 10 ज़हर काउंटर हैं
  • जब किसी खिलाड़ी का कुल जीवन अंक 0 के बराबर या उससे कम है, तो खिलाड़ी खो गया है।
  • जब उसकी बारी की शुरुआत में, कोई खिलाड़ी अब अपनी लाइब्रेरी से कार्ड नहीं खींच सकता है, वह खिलाड़ी खो गया है।
  • जब एक खिलाड़ी को 10 ज़हर काउंटर मिले, तो वह खिलाड़ी खो गया है।
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    6
    अपने डेक में विभिन्न रंगों को शामिल करें: सफेद, ब्लू, ब्लैक, रेड और ग्रीन
  • सफेद सुरक्षा और व्यवस्था का रंग है सफेद प्रतीक एक सफेद ओर्ब है व्हाइट की ताकत छोटे जीवों की एक श्रृंखला है, जो एक साथ शक्तिशाली बनती है, जीवन की वसूली, विरोध करने वाली जीवों की शक्तियों और कार्ड "समीकरण" कि बोर्ड पर कार्ड के बड़े हिस्से को नष्ट करना
  • ब्लू भ्रामक और बुद्धि का रंग है नीले रंग का प्रतीक नीला पानी की एक बूंद है नीले रंग की ताकत, कार्ड खींच रही है, अपने विरोधियों से कार्ड का नियंत्रण ले रही है, "प्रतिक्रिया" या अपने विरोधियों के मंत्र का इनकार करते हैं, और "नष्ट" प्राणी या प्राणियों जो अवरुद्ध नहीं हो सकते
  • काला क्षय और मृत्यु का रंग है काली का प्रतीक एक खोपड़ी है काले रंग के किले प्राणियों को नष्ट कर रहे हैं, अपने विरोधियों को कार्डों को त्यागने के लिए मजबूर कर रहे हैं, अपने प्रतिद्वंद्वी को अपना जीवन खोना, और वापस लौटना "नष्ट" कब्रिस्तान के प्राणियों
  • लाल राग और अराजकता का रंग है लाल रंग का एक लाल अग्निशमन का प्रतीक लाल की ताकत एक महान शक्ति बनाने के लिए संसाधनों का त्याग कर रहे हैं "प्रत्यक्ष क्षति" अपने विरोधियों या जीवों के लिए, और कलाकृतियों और भूमि के विनाश
  • ग्रीन जीवन और प्रकृति का रंग है। हरे रंग का प्रतीक एक पत्तेदार पेड़ है। हरे रंग की शक्तियां शक्तिशाली जीव हैं जो "पर रौंद", प्राणियों को पुनर्जन्म करने या उन्हें कब्रिस्तान से वापस लाने की क्षमता, और भूमि को तेज़ी से प्राप्त करने की क्षमता।
  • भाग 2
    विभिन्न प्रकार के अक्षरों को समझता है

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    1
    समझे कि किस जमीन है और यह कहां से आता है "मन"। भूमि एक प्रकार का कार्ड हैं और मंत्र के बुनियादी घटक हैं। पांच मूल भूमि हैं, प्रत्येक एक रंग से जुड़े हैं भूमि जादुई ऊर्जा उत्पन्न करती है, या "मन", जो कि अन्य मंत्रों को डालने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला ईंधन है
    • पांच बुनियादी भूमि निम्न हैं:
    • सफेद भूमि या मैदान, जो सफेद मन का उत्पादन करते हैं
    • नीली जमीन, या द्वीप, जो नीले मन का निर्माण करती है
    • काला भूमि, या दलदल, जो काले मन का उत्पादन करता है
    • लाल भूमि, या पहाड़ों, जो लाल मन का उत्पादन करते हैं
    • ग्रीन भूमि या जंगल, जो ग्रीन मन का उत्पादन करते हैं
  • विभिन्न प्रकार की भूमि (उदाहरण के लिए दोहरी और ट्रिपल भूमि) भी हैं, लेकिन एक शुरुआत करने वाले को सबसे ज्यादा जानने की जरूरत है कि मूल भूमि एक रंग के माने का उत्पादन करती है, और अनियमित भूमि दो या अधिक रंगों के मन का उत्पादन कर सकती है।
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    2
    समझो क्या "मंत्र"। वे जादुई मंत्र हैं जो केवल इनके दौरान डाली जा सकती हैं अपनी खुद की बारी आप किसी दूसरे जादू के जवाब में जादू नहीं लगा सकते (आप बाद में इस विचार के बारे में सीखेंगे)। आमतौर पर मंत्र का इस्तेमाल होने के बाद गायब हो जाते हैं, जिसका मतलब है कि वे हल हो जाने के बाद सीधे कब्रिस्तान जाते हैं।
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    3

    Video: पैसे के अंदर पेंसिल का जादू सीखें | Pencil inside Money Magic | Secret Reveal

    समझो क्या "तुरंत"। इन्स्टेंट मंत्र की तरह हैं, सिवाय इसके कि आप उन्हें अपने प्रतिद्वंद्वी के मोड़ के दौरान, साथ ही साथ में डाल सकते हैं, और आप उन्हें जादू के जवाब में डाल सकते हैं। इंस्टेंट्स आमतौर पर उपयोग किए जाने के बाद गायब हो जाते हैं, जिसका मतलब है कि वे हल हो जाने के बाद सीधे कब्रिस्तान जाते हैं।
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    4
    समझो क्या "मंत्र"। जादू की तरह हैं "स्थिर अभिव्यक्तियाँ".. जादू दो प्रकार के होते हैं: या वे एक प्राणी से जुड़े हुए हैं, जो केवल उस कार्ड को प्रभावित करता है, जिस स्थिति में इसे कहा जाता है "आभा", या वे किसी विशेष कार्ड के लिंक के बिना, मैदान के पास, युद्ध के मैदान के आसपास रखे जाते हैं, लेकिन यह आपके पक्ष (और संभवतः दोनों पक्षों के सभी कार्ड) पर सभी कार्ड को प्रभावित करता है
  • जादूएं हैं "स्थायी"यही है, वे रणभूमि में रहते हैं जब तक वे नष्ट नहीं होते हैं। उन्हें जारी किए जाने के तुरंत बाद सही न हो जाए।
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    5
    पता है क्या "कलाकृतियों"। कलाकृतियों जादुई वस्तुओं हैं जो स्थायी हैं। कलाकृतियों रंग रहित हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें किसी विशेष भूमि या प्रकार के मन द्वारा बुलाया जाने की जरूरत नहीं है। कलाकृतियों की तीन बुनियादी प्रकार हैं:
  • सामान्य कलाकृतियों: ये कलाकृतियों जादू के समान हैं
  • उपकरण कलाकृतियों: इन कार्डों को प्राणियों से जोड़ा जा सकता है, उन्हें अतिरिक्त क्षमताएं प्रदान कर सकते हैं। यदि प्राणी युद्ध के मैदान को छोड़ देता है, तो उपकरणों पर बनी हुई है - यह प्राणी का कब्रिस्तान का पालन नहीं करता है भले ही वे जुड़ा हो।
  • विरूपण साक्ष्य प्राणियों: ये कार्ड एक ही समय में जीव और कलाकृतियों हैं। वे प्राणियों के समान हैं, उन्हें एक विशिष्ट मान की जरूरत नहीं है, जिसे आप बुलाया जा सकता है: आप उन लोगों को मना कर सकते हैं जो आप चाहते हैं। क्योंकि वे बेरंग हैं वे कुछ निश्चित मंत्रों से प्रतिरक्षित हैं जो विशिष्ट रंग को प्रभावित करते हैं।
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    6
    समझे कि प्राणियों क्या हैं जीव जादू की मुख्य इमारत ब्लॉकों में से एक हैं। प्राणियों स्थायी हैं, अर्थात् वे युद्ध के मैदान में रहते हैं जब तक वे खेल से नष्ट हो या निकाले जाते हैं। प्राणियों की मुख्य विशेषता यह है कि वे हमला कर सकते हैं और ब्लॉक कर सकते हैं। निचले दाएं कोने में दो संख्या (उदाहरण के लिए 4/5,) क्रमशः एक प्राणी के हमले की ताकत और रुकावट को निर्धारित करने में मदद करते हैं
  • प्राणियों को युद्ध के मैदान में जो कहते हैं, उसमें प्रवेश करते हैं "आमंत्रण बीमारी"। आह्वान करने का मतलब है कि एक प्राणी नहीं हो सकता "शोषित" या उसी मोड़ में इस्तेमाल किया जाता है जिसमें इसे खेलने में रखा गया था इसका मतलब यह है कि वह कुछ विशेष क्षमताओं पर हमला नहीं कर सकते हैं या इसका उपयोग नहीं कर सकते हैं जो कि प्राणी बारी है दूसरी ओर, प्राणी को ब्लॉक करने की अनुमति है - चक्कर आना से ब्लॉक प्रभावित नहीं होता है
  • प्राणियों में कई विशेष क्षमताएं हैं, जैसे की "उड़ान भरने के लिए", "निगरानी", या "मोड़" कि हम बाद के बारे में अधिक जानने के लिए जा रहे हैं
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    7
    पता है कि विमानवाचकों क्या हैं एक विमानवाहक एक शक्तिशाली सहयोगी है जो सुपरचर्जित प्राणी की तरह है। वे बहुत दुर्लभ हैं और गेम में हमेशा दिखाई नहीं देते हैं, और जब वे उपयोग किए जाते हैं तब वे थोड़ा मूल खेल बदलते हैं।
  • प्रत्येक विमानवाचक में निष्ठा वाले काउंटरों की एक निश्चित संख्या होती है, जो कि निचले दाहिनी ओर एक संख्या से दर्शाती है। प्रतीक "+ एक्स" माध्यम "इस प्लानर्स वॉकर पर वफादारी काउंटरों की एक एक्स संख्या डाल दी"जब "-X" माध्यम "इस प्लानर्स वॉककर से वफादारी काउंटर के एक्स नंबर को हटा दें"। आप इन क्षमताओं और उन शक्तियों को सक्रिय कर सकते हैं जो उनके साथ आते हैं केवल जब आप एक जादू का प्रयोग कर सकते हैं और केवल एक बार प्रति मोड़
  • Planeswalkers अपने प्रतिद्वंद्वी के जीव और मंत्र द्वारा हमला किया जा सकता है आप अपने प्राणियों और मंत्रों के साथ विमानवाचक पर आसन्न हमले को अवरुद्ध कर सकते हैं। ऐसी घटना में, जो आपके प्रतिद्वंद्वी को विमानवाहीकर्ता को नुकसान पहुंचाता है, यह कई वफादार काउंटरों को क्षति पहुंचाता है जैसे कि क्षतिग्रस्त अंकों को लेकर।
  • Video: ♥♦ तीन पत्ती का जादू ♣♠ कार्ड हुये गायब या नजरबंद ? 3 Card disappeared or sheltered Magic Trick

    भाग 3
    खेल को समझें

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    1
    समझे कि एक प्राणी या जादू को कैसे बुलाना है आप अपनी कास्टिंग लागत को देखते हुए एक प्राणी का आह्वान कर सकते हैं, जो आम तौर पर एक चक्र है जिसमें मन का एक विशिष्ट रंग होता है, यह लाल, नीला या हरा होता है। किसी प्राणी को बुलाने के लिए, यह आवश्यक है कि आप कार्ड की लागत के बराबर मान का उत्पादन करें।
    • पिछले कार्ड पर एक नज़र डालें आप एक नोटिस जाएगा "1" एक सफेद मन प्रतीक (सफेद ओर्ब) के बाद इस विशेष कार्ड को बुलाने के लिए, यह आवश्यक है कि आपके पास किसी भी रंग के मन का उत्पादन करने के लिए पर्याप्त जमीन है, साथ ही एक सफेद मन भी।
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    2
    कैसे आमंत्रित करें का एक अन्य उदाहरण आज़माएं देखें कि क्या आपको पता नहीं लग सकता है कि कितने कुल मान और कौन से विशिष्ट कक्षाएं आपको निम्नलिखित पत्र पर कॉल करने की जरूरत है:
  • पहला अक्षर "सिल्वन बाउंटी", आपको 5 रंगहीन मानों (जिसे आप चाहिए प्रकार के मान) की लागत के साथ साथ छह मानों के लिए जंगल द्वारा निर्मित ग्रीन मन माने)। दूसरा पत्र "स्वर्गदूत ढाल" नीले मन के साथ-साथ आपको एक सफेद माने मान का उत्पादन किया जाता है)
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    3
    समझें कि क्या मोड़ और सीधा करना मतलब है। "मोड़" आप कैसे कर सकते हैं "उपयोग" भूमि में मान या यह कैसे प्राणियों के साथ हमला किया जाता है यह सही करने के लिए छोटे तीर चिह्न द्वारा चिह्नित है बारी करने के लिए इसे कार्ड को एक तरफ झपटें।
  • कार्ड को चालू करने का मतलब है कि आप किसी मोड़ के दौरान कुछ क्षमताओं का उपयोग नहीं कर सकते। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, आप अपने कौशल का उपयोग करने के लिए एक कार्ड घुमाएंगे, यह आपके अगले मोड़ की शुरुआत तक चालू रहेगा आप अपने कौशल का उपयोग तब तक नहीं कर पाएंगे जब तक कि यह सही नहीं हो जाता।
  • हमले करने के लिए अपने प्राणी को चालू करना आवश्यक है। एक प्राणी अपनी ऊर्जा युद्ध में जा रहा है, जिससे वह बारी हो सकती है। ऐसा करो, जब तक कि कार्ड विशेष रूप से कहता है कि आपको इसे चालू नहीं करना चाहिए (हमला करते समय कुछ कार्ड चालू नहीं होते हैं)
  • आप एक जीव के साथ ब्लॉक नहीं कर सकते हैं जो घूमता है। जब एक प्राणी का उपयोग किया जाता है, तो वह ब्लॉक करने के लिए पात्र नहीं है।
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    4
    जानते हैं कि प्रतिरोध और कठोरता का प्रतिनिधित्व क्या है प्राणियों में कई ताकत और एक और कठोरता है, अगले प्राणी, Phyrexian Broodlings 2 का प्रतिरोध और 2 की कठोरता है। यह 2/2 है।
  • विरोध अंक की संख्या है जो प्राणी युद्ध में झेल सकता है अगर किसी प्राणी के 5 का प्रतिरोध हो, तो आप उस किसी भी प्राणी को 5 नुकसान का सामना करेंगे, जो इसे युद्ध में अवरुद्ध करना चुन लेगा। यदि वह प्राणी युद्ध में नष्ट हो जाता है, तो आप अपने प्रतिद्वंद्वी को 5 नुकसान का सामना करेंगे, जो उस नंबर को अपने जीवन बिंदुओं से घटाना होगा।
  • कठोरता उन बिंदुओं की संख्या है जो एक प्राणी मरने से पहले मुकाबले में मुकाबला कर सकते हैं और कब्रिस्तान के लिए भेजा जा सकता है। 4 की कड़ी मेहनत वाला प्राणी मृत्यु के बिना लड़ाई में 3 अंक का नुकसान कर सकता है। एक बार जब यह 4 नुकसान अंक प्राप्त करता है, तो वह लड़ाई के अंत में उस खिलाड़ी के कब्रिस्तान में प्रवेश करेगा।
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    5
    समझे कि मुकाबला में नुकसान कैसे किया जाता है जब कोई खिलाड़ी किसी दूसरे खिलाड़ी के मुकाबले पर हमला करता है, तो हमलावर और ब्लॉकर्स खुद को घोषित करते हैं। हमला करने वाले प्राणियों को पहले घोषित किया जाता है, रक्षक तो चुनता है कि वह किस प्रकार के जीवों को ब्लॉकर्स के रूप में इस्तेमाल करना चाहता है, साथ ही वह उन प्राणियों के साथ भी जो ब्लॉक करना चाहता है।
  • मान लीजिए कि अनंतमा हमला कर रहे हैं और गड्ढे जादूगर अवरुद्ध कर रहे हैं। अनीता का 2 का प्रतिरोध और 2 की कठोरता है। यह 2/2 है। गड्ढे के मूस में 0 का प्रतिरोध और 3 की कठोरता है। यह एक 0/3 है जब आप युद्ध में सामना करते हैं तो क्या होता है?
  • Anatma विज़ार्ड को 2 नुकसान का कारण बनता है, जबकि विज़ार्ड एनाटामा को 0 नुकसान देता है।
  • विस्फोट के लिए Anatemante करता है कि नुकसान के 2 अंक इसे नष्ट करने के लिए पर्याप्त नहीं है इससे पहले कि कब्रिस्तान को जाता है, विज़ार्ड 3 अंकों की क्षति का सामना कर सकता है दूसरी ओर, 0 के बराबर नुकसान जो कि विज़ार्ड अनमैमांट को करता है, उसे नष्ट करने के लिए पर्याप्त नहीं है। इससे पहले कि कब्रिस्तान को जाता है, अंतामा को 2 अंकों की क्षति हो सकती है। दोनों प्राणी जीवित रहते हैं
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    6
    समझे कि कैसे कुछ क्षमताओं को सक्रिय करने के लिए कि जीव, जादू और कलाकृतियों कई बार, प्राणियों के कौशल के साथ आते हैं कि खिलाड़ी सक्रिय हो जाते हैं इन कौशलों का उपयोग करने के लिए प्राणी को लागू करने के समान है, आपको एक भुगतान करना होगा "लागत" का उपयोग करने के लिए मन निम्नलिखित उदाहरण देखें
  • Icatonian वाहक एक कौशल के साथ आता है जो कहते हैं: "खेलने के लिए सफेद नागरिकों के दो 1/1 चिप्स रखो। " लेकिन कुछ माने और पाठ संकेत पहले से ही हैं यही मन की लागत आपको इस क्षमता को सक्रिय करने की आवश्यकता है।
  • इस क्षमता को सक्रिय करने के लिए, किसी भी रंग की मूल भूमि (जो रंगहीन मन 1) के लिए, साथ ही एक सादे (सफेद मन के लिए) को बदल दें। अब Icatonian वाहक के कार्ड खेलें (आप चाहिए "मोड़" मन की आवश्यकताओं के बाद पत्र)। अंत में, अपने हाथ से एक पत्र को त्याग दें, यह कोई हो सकता है, लेकिन आप शायद अपने कम से कम मूल्यवान कार्ड को छोड़ना चाहते हैं अब आपने सफेद नागरिक के दो 1/1 चिप्स डाल दिए हैं। बुनियादी 1/1 जीव के रूप में ये काम
  • भाग 4
    एक मोड़ के चरणों को समझता है

    1
    बदलाव के विभिन्न चरणों को समझें प्रत्येक खिलाड़ी की बारी के पांच चरणों या चरणों हैं यह समझना कि ये पांच चरणों क्या हैं और वे कैसे काम करते हैं यह गेम को समझने का एक अनिवार्य हिस्सा है। संक्षेप में, पांच चरणों हैं:
  • 2
    चरण प्रारंभ करें प्रारंभिक चरण में तीन अलग-अलग चरण होते हैं:
  • सीधा करने के लिए कदम: खिलाड़ी अपने सभी कार्ड को सीधे करता है, जब तक कि इस चरण के दौरान कार्ड जारी न हो।
  • रखरखाव कदम: यह आमतौर पर इस्तेमाल नहीं किया जाता है, लेकिन कभी-कभी किसी खिलाड़ी को मान का भुगतान करना पड़ता है, अर्थात वह इस कदम के दौरान भूमि को घुमाने देता है।
  • निष्कर्षण कदम: खिलाड़ी एक कार्ड खींचता है।
  • 3
    पहला मुख्य चरण इस चरण के दौरान, खिलाड़ी अपने हाथ में जमीन का एक टुकड़ा डाल सकता है। इसके अलावा, इस चरण के दौरान, खिलाड़ी अपने हाथ से कार्ड को मन का उत्पादन करने के लिए घूर्णन करके चुन सकता है।
  • 4
    युद्ध का चरण यह चरण पांच चरणों में विभाजित है।
  • किसी हमले की घोषणा करें: यह वह जगह है जहां खिलाड़ी पहले एक हमले की घोषणा करता है। हमले के घोषित होने के बाद डिफेंडर मंत्र का उपयोग कर सकते हैं।
  • हमलावरों की घोषणा करें: हमले के बाद घोषित किया गया है, हमला करनेवाला खिलाड़ी यह तय करता है कि वह कौन से जीवों पर हमला करना चाहता है हमला करने वाले खिलाड़ी चुन सकते हैं कि वह कौन से रक्षा करने वाला प्राणी पर हमला करना चाहता है।
  • ब्लॉकर्स घोषित करें: बचाव खिलाड़ी चुनता है, जो इस मामले में, जीवों पर हमला करने के लिए ब्लॉक करना चाहते हैं। आप एक एकल हमलावर के लिए कई रक्षक प्रदान कर सकते हैं।
  • क्षति के कारण: इस चरण के दौरान जीव एक दूसरे को चोट पहुंचाते हैं। प्राणियों के प्रतिरोध से अधिक शक्ति वाले पर हमला कर रहा है जो अवरुद्ध प्राणी को रोकता है। प्राणियों को अवरुद्ध करना जिस पर हमला करने वाले प्राणी के प्रतिरोध की तुलना में अधिक शक्ति है, हमले वाले प्राणी को नष्ट कर दिया। यह संभव है कि दोनों प्राणी एक-दूसरे को नष्ट कर दें
  • युद्ध का अंत: इस चरण के दौरान ज्यादा कुछ नहीं होता है, दोनों खिलाड़ियों के पास instants डालने का अवसर है।
  • 5
    दूसरा मुख्य चरण मुकाबला करने के बाद, एक दूसरा मुख्य चरण है, जो पहले के समान है, जिसमें खिलाड़ी स्पेल कर सकता है और प्राणियों को बुलाने कर सकता है।
  • 6
    अंतिम चरण या सफाई इस चरण के दौरान, किसी भी क्षमता या मंत्र जो उत्पन्न होते हैं "ट्रिगर"। यह एक खिलाड़ी के लिए तत्काल लॉन्च करने का आखिरी मौका है।
  • इस चरण के दौरान, जिस खिलाड़ी का मोड़ समाप्त होने वाला है, अगर उसके पास 7 से अधिक कार्ड हैं, तो उसे 7 तक तो छोड़ देना चाहिए।
  • विधि 5
    पांचवां हिस्सा: उन्नत अवधारणाएं

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    1
    इसका अर्थ समझें "उड़ान भरने के लिए"। फ्लाईंग प्राणियों को जीवों से नहीं अवरुद्ध किया जा सकता, जो उड़ नहीं सकते हैं, दूसरे शब्दों में, यदि कोई प्राणी मक्खियों को उड़ता है, तो इसे केवल किसी अन्य प्राणी द्वारा उड़ने की क्षमता या एक प्राणी द्वारा अवरुद्ध किया जा सकता है जो कि प्राणियों को स्पष्ट रूप से ब्लॉक कर सकते हैं
    • जीवित मक्खी उन जीवों को ब्लॉक कर सकते हैं जो उड़ नहीं सकते हैं।
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    2
    इसका अर्थ समझें "पहला हिट"। पहला हिट हमले में एक अवधारणा है जब कोई प्राणी हमला कर रहा है और एक खिलाड़ी एक अवरोधक के साथ हमले का बचाव करने के लिए चुनता है, तो इसकी ताकत और कठोरता को मापा जाता है, एक की ताकत दूसरे की कठोरता के खिलाफ मापा जाता है और इसके विपरीत।
  • आम तौर पर, क्षति को एक ही समय में सौंपा जाता है, यदि हमला करने वाले प्राणी की शक्ति रक्षा के प्रतिरोध पर काबू पाती है, और बचाव प्राणी की शक्ति पर हमला करने वाले प्राणी का प्रतिरोध निकलता है, तो दोनों जीव मर जाते हैं (यदि की ताकत आपके प्रतिद्वंद्वी की कठोरता से अधिक नहीं है, दोनों प्राणी जीवित रहते हैं)।
  • हालांकि, यदि किसी प्राणी में पहले हमला करने की क्षमता है, तो उस प्राणी के पास एक है "पहला मौका" दण्ड से मुक्ति के साथ अन्य प्राणियों को खटखटाने की: यदि पहले से नुकसान की क्षमता वाला प्राणी, रक्षा के प्राणी को मार सकता है, तो रक्षा का प्राणी तुरंत मर जाता है, भले ही रक्षा का प्राणी, अन्यथा, प्राणी को मार सकता है हमलावर। वह प्राणी जो हमले में जीवित रहता है
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    3
    इसका अर्थ समझें "निगरानी"। निगरानी बिना मोड़ के हमलों की क्षमता है यदि किसी प्राणी के पास निगरानी है, तो उसे बिना मुड़ने पर हमला कर सकते हैं आम तौर पर, हमला करने पर आपके प्राणी को बदलना शामिल होता है
  • निगरानी का अर्थ है कि एक प्राणी लगातार हमलों में हमला कर सकता है और ब्लॉक कर सकता है। आम तौर पर, अगर कोई प्राणी हमले करता है, तो वह अगले मोड़ को ब्लॉक नहीं कर सकता सतर्कता के साथ, एक प्राणी हमला कर सकता है और फिर अगले मोड़ में अवरुद्ध कर सकता है क्योंकि यह बारी नहीं है।
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    4
    पता है क्या "तेज़ी" इसका मतलब है। वर्षा एक जानवर के रूप में एक ही बारी की बारी और हमले करने की क्षमता है। आम तौर पर, प्राणियों को मोड़ और हमले करने के लिए एक मोड़ का इंतजार करना चाहिए, इसे कहा जाता है "आमंत्रण बीमारी"। बीमारता को बुलाए जाने वाले प्राणियों को वर्षा के साथ लागू नहीं होता है
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    5
    क्या समझें "रौंद" इसका मतलब है। कूड़ा एक कौशल है कि जीवों को विरोधियों को नुकसान उठाना पड़ता है, भले ही किसी प्राणी द्वारा अपने प्रतिद्वंद्वी से प्राणी को अवरुद्ध किया जा रहा हो। आम तौर पर, यदि किसी प्राणी को अवरुद्ध कर दिया जाता है, तो हमला करने वाला प्राणी केवल अवरुद्ध प्राणी को नुकसान पहुंचाता है। रौंदने की क्षमता के साथ, प्राणी के कटाक्षवत बल और अवरुद्ध प्राणी के प्रतिरोध के बीच का अंतर आपके विरोधी को नुकसान पहुंचाता है।
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि कू मौलर हमला कर रहे हैं और बोनेथॉर वालेक्स इसे ब्लॉक करने का फैसला करता है। मोलर 4/4 है, जिसकी रौंदना करने की क्षमता है, जबकि वैलेस्क 4/2 है मालेर वाल्सेक को नुकसान के 4 अंक का कारण बनता है, जबकि वैलेस्क मोलेर को नुकसान के चार अंक देता है। दोनों जीव मर जाते हैं, लेकिन मौलर प्रतिद्वंद्वी को 2 नुकसान का सामना करने के लिए प्रबंधन करता है क्यों? क्योंकि वलेस्क का प्रतिरोध केवल 2 है, और माउलर में रौंदने की क्षमता है, जिसका अर्थ है कि उसके 4 नुकसान अंकों में से 2 को वैलेक्स से 2 और प्रतिद्वंद्वी को 2 दिया जाता है।
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    क्या समझें "छाया" इसका मतलब है। शैडो एक ऐसा कौशल है जो प्राणी हैं: छाया के साथ जीव केवल छाया के साथ अन्य प्राणियों के द्वारा अवरुद्ध हो सकते हैं अगर एक छाया जीव हमला करता है और प्रतिद्वंद्वी के आक्रमण छाया जीव को अवरुद्ध करने के लिए कोई छाया जीव नहीं होता है, तो हमला करने वाले प्राणी को अवरुद्ध नहीं किया जा सकता है।
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    क्या समझें "संक्रमित" इसका मतलब है। संक्रमणों को जीवों को नुकसान -1 / -1 के रूप में नुकसान पहुंचाता है और पारंपरिक क्षति के बजाय ज़हर काउंटर के रूप में खिलाड़ियों को नुकसान पहुंचाता है। ये काउंटर 1 / -1 स्थायी हैं, क्षति के विपरीत, जो बारी के अंत में गायब हो जाता है यदि किसी प्राणी के लिए कोई घातक क्षति नहीं हुई थी।
  • हम कहते हैं कि प्रीटोर्स हाथ हमलों और खूनी केश ब्लॉकों हाथ में संक्रमित है, जिसका अर्थ है कि यह स्थायी -1 / -1 काउंटर के रूप में क्षति को नुकसान पहुंचाता है। केश के हाथ में तीन काउंटर -1 / -1 का कारण होता है, क्रेस की हत्या। हाथ से हाथ से मारने के लिए, केशेश 3 हाथों को नुकसान पहुंचाता है
  • Kresh 3/3 के बजाय 4/4 होगा, तीन -1-1-1 काउंटरों उनकी ताकत और धीरज में स्थायी रूप से बने रहे, उसे 1/1 बनाने।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको अपना हाथ पसंद नहीं है, तो आप उसे पुस्तकालय में फिर से फेर ले सकते हैं (सब्जी कहते हैं), और पहले से कम एक पत्र के साथ एक नया हाथ ले सकते हैं। सावधान रहें, क्योंकि हर बार जब आप बगीचे का निर्णय लेते हैं तो आप कार्ड का लाभ खो देंगे।
    • अपने कार्ड के लिए केस या कार्ड संरक्षक प्राप्त करने का प्रयास करें
    • यह अभ्यास लेता है, अगर आप इसे पहली बार समझ नहीं आते हैं, तो उस पर काम करना जारी रखें। जब आप जानते हैं कि क्या करना है तो गेम बेहद मजेदार हो जाता है
    • उसी मन के जितने कार्ड आप कर सकते हैं, उतने ही प्रयास करें कि इससे मंत्र और प्राणियों की तेजी से पहुंच की अनुमति मिल सके।
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