ekterya.com

पेशेवर वीडियो गेम टीम को प्रशिक्षित और प्रशिक्षित कैसे करें (एफपीएस शैली)

नीचे, हम पेशेवर वीडियो गेम प्रतियोगिता के लिए एक मार्गदर्शिका पेश करते हैं। यहाँ हम विस्तार से चरणों आप एक टीम वीडियो गेम फर्स्ट पर्सन शूटर (FPS) की शैली के लिए समर्पित पालन करने के लिए उच्चतम पेशेवर स्तर प्रदर्शन को बनाए रखने की जरूरत है की व्याख्या करेगा।

चरणों

1
अपनी टीम को अच्छी तरह से प्रशिक्षित करें
  • 2
    जब आप एक नई टीम बनाते हैं, तो ऐसे खिलाड़ियों की तलाश करें, जो एक ज्ञात टीम से कहीं ज्यादा कुछ बनना है। यदि नहीं, तो उन्हें कहीं भी नहीं मिलेगा।
  • 3
    हर किसी को यह समझा जाना चाहिए कि पेशेवर वीडियो गेम प्रतियोगिता, साथ ही पेशेवर बनने का पथ, एक पूर्णकालिक नौकरी है। यह पहली बात है जो सभी को स्पष्ट होना चाहिए।
  • 4
    एक अच्छी टीम बनाएं
  • लोगों को खोजें खेल के दौरान एक शांत सिर और शांत रखने के लिए, एक मरीज, सतर्क और केंद्रित व्यक्तित्व हर समय हो रही है, और जो अच्छा निर्णय कर सकते हैं। शारीरिक क्षमता को प्रशिक्षित और सुधार किया जा सकता है, लेकिन मानसिक क्षमताओं पहले से ही प्रत्येक व्यक्ति के डीएनए में आती हैं, साथ ही साथ उनके नैतिक मूल्यों और व्यक्तिगत विशेषताओं
  • ध्यान रखना एक महत्वपूर्ण कारक है कि खिलाड़ियों को खुले दिमाग से चुनना है जो सुन और सीख सकते हैं।
  • 5
    मानसिक रूप से फिट खिलाड़ियों का चयन करें जैसे ही आप इस खेल के बारे में अधिक जानने के लिए आपकी शारीरिक क्षमता विकसित होगी।
  • याद रखें कि एक मानसिक रूप से फिट खिलाड़ी वह खिलाड़ी है जिसे आप भरोसा कर सकते हैं।
  • 6
    एक शेड्यूल व्यवस्थित करें
  • सभी के शेड्यूल के लिए पूछें और समूह सेट अप करें इसमें प्रत्येक सदस्य की दैनिक गतिविधियों की विशेषताओं को भी शामिल किया गया है।
  • प्रत्येक टीम को पूरे टीम के लाभ के लिए विस्तार से नियोजित किया जाना चाहिए।
  • जब उन्होंने सभी की जानकारी संकलित कर ली है, तो यह उपलब्ध समय बताता है जिसमें उपकरण का मेल हो और जिसमें प्रत्येक सदस्य को जोड़ा जा सकता है।
  • फिर, प्रति सप्ताह घंटे की कुल संख्या जोड़ें कि आपकी टीम खेल का अभ्यास करने के लिए समर्पित करेगी। यह प्रति सप्ताह 40 घंटे से कम नहीं होना चाहिए (एक पूर्ण कार्य अनुसूची के समतुल्य)।
  • 7
    ट्रेन, जो कि टीम वर्क के नैतिकता पर काम करती है।
  • 8
    जब चार टीम तैयार होती है, तो पहली बात यह है कि टकराव नक्शे पर उपस्थिति के अंक को चिह्नित किया गया है। यह काम आसान है अगर आपके पास मानचित्र का डिज़ाइन हो। सबसे अच्छा विकल्प एक बुनियादी गाइड रणनीति पहले से ही लागू किया सब कुछ आप की जरूरत के साथ आता है खरीदने के लिए होगा, लेकिन यदि आप ऑनलाइन डिजाइन मुक्त नक्शे खरीद सकते हैं, तो ऐसा करने के लिए स्वतंत्र लग रहा है। इसके बाद, कनेक्ट हो जाएं और निजी गेम बनाएं। वे सभी प्रकार के एमएलजी (मेजर लीग गेमिंग) मानचित्रों के माध्यम से स्क्रॉल करते हैं जैसे वे दिखते हैं नक्शे के स्वरूप के सभी बिंदुओं को खोजने के लिए लगातार पक्ष बदलें। जब वे एक नक्शा पूरा करते हैं, तो अगले एक पर जाएं और उसी प्रक्रिया को दोहराएं। कृपया ध्यान दें कि साधन "सभी के खिलाफ सभी" (सभी के लिए मुफ्त) में तौर तरीकों उपस्थिति "टीम" की तुलना में अधिक अंक हैं, तो यह टीम सत्रों में अभ्यास करने के लिए सबसे अच्छा है। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक व्यक्ति को प्राप्त जानकारी की एक प्रति है
  • 9
    जब समाप्त हो जाए, तो सभी मानचित्रों के माध्यम से वापस जाएं और प्रत्येक नक्शे के लिए अपना स्वयं का कॉल, निर्देश या संकेत बनाएं। वे गेम द्वारा दिए गए डिफ़ॉल्ट कॉल्स का भी उपयोग कर सकते हैं। बस अपने खुद के कॉल के साथ रिक्त स्थान भरें प्रत्येक व्यक्ति को इस जानकारी की एक प्रति चाहिए।
  • 10
    विभिन्न रणनीतियों का अभ्यास करें रणनीति का अभ्यास करें जिसे आप खेल मोड के अनुसार और दोनों पक्षों के लिए प्रत्येक मानचित्र में उपयोग करेंगे। खाता ज्ञान जब एक रणनीति- उपस्थिति इस तरह से बना अंक हासिल कर ली में ले लो, वे मार्गों कि विरोधी टीम का पालन करें और उसके अनुसार लड़ने का अनुमान लगाने की कोशिश कर सकते हैं। याद रखें कि एक रणनीति चुनने पर संक्रमण एक महत्वपूर्ण कारक है।
  • 11
    फ्लैग कैप्चर करें (सीटीएफ)
  • 12
    प्रतिस्पर्धी मानचित्र पर दोनों पक्षों के लिए उन्हें कम से कम दो रणनीतियों और बदलाव की आवश्यकता होगी। रणनीतियाँ तब होती हैं, जब वे स्वयं की स्थिति रखते हैं और फिर ध्वज को पकड़ने के लिए जाते हैं खेल की शुरुआत और पदों लेने (पदों कि खिलाड़ियों को गोली मार और खेल की शुरुआत के दौरान एक दूरी से उनके विरोधियों को मारने के लिए अनुमति देते हैं से हत्या) "तुरंत" हत्याओं के लिए है। फिर ध्वज के संक्रमण के लिए पहली रणनीति लागू करने का समय आता है अंतिम चरण जब निकटतम उपस्थिति (अंडे जाल) के बिंदु पर दुश्मन टीम "संलग्न" और ध्वज को पकड़ने और लगातार अपने स्कोर को बढ़ाने के लिए हत्या एक लाभप्रद स्थिति हासिल है।
  • 13
    खोजें और नष्ट करें
  • 14
    इस मोड में, उन्हें कम से कम तीन आक्रमण रणनीतियों और दो रक्षा रणनीतियों की आवश्यकता होगी। उन टीमों पर ध्यान न दें जो कहते हैं कि एक ही रणनीति को फिर से लागू करने से काम करता है। यह वास्तव में कुशल टीमों के खिलाफ काम नहीं करता है जो जल्दी से उनके प्रतिद्वंद्वी द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली पहली रणनीति के अनुकूल हो सकते हैं। वे दूसरी बार अपनी गतिविधियों की आशा करेंगे या भू-भाग की जांच करेंगे और आधे रास्ते के लिए यह पुष्टि करेंगे कि यह उनकी दुश्मन द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली रणनीति है। सामान्य ज्ञान और तार्किक सोच सबसे अधिक मूल्यवान है और एक खिलाड़ी सुविधाओं मुश्किल से दो हैं, लेकिन यह कुछ है कि उनकी टीम के सभी सदस्यों को होना चाहिए।



  • 15
    तोड़फोड़।
  • 16
    इस मोड में वे "खोज और नष्ट" जैसी एक समान रक्षा रणनीति लागू कर सकते हैं। हालांकि, यह सूचियों इस तरह के "डोमेन" का एक तरीका है, जिसमें मानचित्र के आधे पर नियंत्रण की तरह खेल रहा के रूप में अन्य विकल्प, है और उन्हें लक्ष्य के लिए सीधे जाने के बजाय खत्म करने के लिए देखने के लिए विरोधी टीम के लिए मजबूर करने अच्छा होगा। "विध्वंस" मोड शायद तीन तरह से प्रतिस्पर्धा का सबसे कठिन है क्योंकि वे संपूर्ण नक्शा को कवर करना होगा, जबकि विरोधी टीम की स्थापना स्थानों में से किसी में अपने बम रखा है। इसके अलावा, टीम मानचित्र और उपस्थिति का अंक पर सबसे अच्छा स्थान है कि हो जाएगा और अधिक कुशल नियंत्रण अन्य टीम लेने के लिए और जीतने के लिए समय है।
  • 17
    मैप के स्थान और स्कोरिंग के समय की स्थिति आरपीजी में और आम तौर पर किसी भी शूटिंग गेम में महत्वपूर्ण कारक हैं। आइए नक्शे पर स्थानों के साथ शुरू करें। कुछ लोग सोचते हैं हो सकता है: "अगर इस हेलो, कोई बात नहीं है", लेकिन वास्तविकता यह है कि यह सबसे महत्वपूर्ण कारकों है कि हर खिलाड़ी नोटिस टीम के अलावा विचार करना चाहिए, में से एक है। मानचित्र पर इसकी स्थिति महत्वपूर्ण है जब एक ओर या ब्लाइंड स्पॉट को कवर, या जब दबाने है। उदाहरण के लिए, यदि स्थानों पर जहां वस्तुओं, इस तरह की दीवारों, बक्से, कंटेनर या बायीं ओर (अधिमानतः) को कवर स्टड के रूप में है कि एक ढाल के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता देखते हैं में स्थित है, यह गोली मार दी जा रहा है या उस ओर ग्रेनेडा और इच्छा की चिंता समाप्त हमले क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा कभी नहीं "कोई आदमी की भूमि", कि है, कहीं भी नक्शे की परिधि से दूर में स्थित हो। हमेशा पता है कि आप कहां जा रहे हैं, आप क्या देख रहे हैं और जब आप अपनी अगली चाल करेंगे खेल के दौरान संचार आवश्यक खेल है कि पूरी टीम जानता है क्या हर समय जानकारी होता है की अनुमति देगा के दौरान अद्यतन के लिए है।
  • 18
    लक्ष्य के समय खिलाड़ी की स्थिति एक और महत्वपूर्ण पहलू है। उद्देश्य के लिए पहला नियम कभी आवश्यक से ज़्यादा नहीं दिखाया जाता है उदाहरण के लिए, यदि आप एक खिड़की की तलाश में एक इमारत में हैं, किनारे पर बहुत अधिक छड़ी नहीं करते हमेशा घर के अंदर रहें, चाहे वह खिड़की के प्रकार के अनुसार खड़े या झूठ बोलने वाले हों जब भी संभव हो, खिड़की के माध्यम से देखने के लिए झूठ बोलने से बचें अंदर से शूट करना बेहतर होता है, क्योंकि इससे आपके प्रतिद्वंद्वी को इमारत के अंधेरे में उनकी पहचान करने में अधिक कठिन हो जाएगा। यह एक लाभप्रद स्थिति है इस का सबसे अच्छा उदाहरण लिफ्ट की तरफ "उच्च वृद्धि" मानचित्र में पाया जाता है। यहां, जब वे बाड़ के कोने पर पहुंचते हैं, तो वे क्या चाहते हैं, यह देखने के लिए कि क्या लिफ्ट के सामने है, पर्याप्त है। कोनों एक साथ छड़ी कर रहे हैं कभी नहीं, क्योंकि किसी को भी अपने हथियार बाड़ से फैला हुआ देख सकते हैं और शूटिंग शुरू कर सकते हैं, और कौन जानता है, शायद अपने प्रतिद्वंद्वी को एक भाग्यशाली शॉट है। हमेशा कवर के नीचे गोली मारो क्योंकि इस तरह से वे अपने लाभ को बनाए रखेंगे। अपने प्रतिद्वंद्वी को एक हो जो आना या जो अपने हथियार के साथ चलाता है इसका लाभ होगा (स्टंट और अंधा कर रही ग्रेनेड के साथ सावधान रहें)
  • 19
    आइए अब दिखने के अंक पर जाल के बारे में बात करें। यदि आपकी टीम उपस्थिति के बिंदुओं पर दुश्मन टीम को सफलतापूर्वक "लॉक कर सकती है," तो वे खेल को आगे बढ़ा सकते हैं या ऐसा करने की स्थिति में हैं। हालांकि, ये जाल भ्रामक हैं, क्योंकि उपस्थिति के अंक के लिए आवश्यक है कि खिलाड़ी न्यूनतम दूरी बनाए रखता है ताकि वे गलती से रद्द न हों। उदाहरण के लिए, यदि आपके टीम के एक सदस्य उपस्थिति का एक बात करने के लिए 20 मीटर की दूरी की तुलना में करीब है, यह उस समय रद्द और मजबूर उपस्थिति सक्रिय करते हैं, प्रतिद्वंद्वी मानचित्र के मध्य में प्रदर्शित होने की संभावना दे रही है। यह आपकी टीम को अभ्यास करना चाहिए।
  • 20
    चलो प्रत्येक वर्ग के लिए विशिष्ट हथियारों के चयन पर आगे बढ़ते हैं। यह निश्चित रूप से खेल का एक और महत्वपूर्ण बिंदु है। प्रत्येक टीम के सदस्य एक नियत भूमिका के साथ ही खिलाड़ियों को "लक्ष्य" या "हत्यारों" के लिए हथियारों की एक चयन होना आवश्यक है। पूरी टीम को बताना चाहिए कि झंडे धारक, बम बनाने वाले और हत्यारों कौन होगा। एक अन्य विकल्प है कि के तरीके, और "विध्वंस" "झंडा कब्जा" खुद को स्थिति नियंत्रण नक्शा लेने के लिए और आधा जब तक विरोधी टीम दो कम है और होगा छीलना अपने क्षेत्र है दबाने जाना कर सकते हैं। फिर, संक्रमण के दौरान वे ध्वज को कैद करने के लिए जा सकते हैं। कई बदलाव और संभव विकल्प हैं, लेकिन नक्शा के प्रकार पर हर चीज निर्भर नहीं करती। वे रणनीति जो वे चाहते हैं लागू कर सकते हैं केवल जब वे इसे लागू करते हैं, तो वे निश्चित रूप से जानते होंगे कि यह रणनीति कुशल है या नहीं
  • 21
    चलो मिनिमैप के महत्व के बारे में बात करते हैं बहुत कम खिलाड़ी समझते हैं कि उनकी असली क्षमता क्या है। अधिकांश लोग सोचते हैं कि मिनिमैप केवल यूएवी के साथ दुश्मनों का पता लगाने में काम करता है। अन्य दूर दुश्मनों का पता लगाने के लिए पूरा नक्शा खोलते हैं। ये महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं, लेकिन वे केवल एक ही नहीं हैं मिनिमैप द्वारा प्रदान की गई अन्य महत्वपूर्ण जानकारी स्थिति हैं। यही है, एक बड़ी हरी तीर के साथ दिखाए गए आपके टीममाटियों की सटीक स्थिति जो उस पल को देख रहे दिशा को भी दिखाती है। निश्चित रूप से, यह जानकारी एक रणनीति का निर्णय लेने में बहुत मदद करती है, हालांकि बहुत से लोग नहीं कहते हैं
  • 22
    वास्तविक समय में यह जानकारी लेकर, वे किसी भी टीम के साथी की स्थिति को बदल सकते हैं जो स्थिति में अनुपलब्ध है या नहीं। इस तरह वे सबसे कम संभव समय में एक रणनीति का फैसला करने के लिए सबसे दूर या करीबी स्थितियों की जगह ले सकते हैं। शायद कई लोग अब तक मिनिमैप की वास्तविक क्षमता को नहीं जानते थे। अपनी टीम के लाभ के लिए इस सारी जानकारी का उपयोग करें
  • 23
    "पूर्वनिर्धारित" स्थानों से ग्रेनेड फेंकने से, जहां से सही क्षेत्र में किया जाता है, वहां से बहुत नुकसान या दुश्मन को हताहत होने के कारण बहुत प्रभावी हो सकता है। निश्चित रूप से, अपनी टीम के भी एक ही बार में चार हथगोले फेंक कर सकते हैं और प्रभाव क्षेत्र का विस्तार है, लेकिन इन स्थानों को खोजने और सत्यापित करें उनके प्रभाव का परीक्षण किया जाता लिए एक ही रास्ता। पता लगाएँ कि कितनी देर तक यह उन्हें क्या कोण और कितनी देर तक यह फायदा उठाने के लिए लेता है पर उद्भव के अपने अंक से इन स्थानों तक पहुँचने और क्या बिंदु पर गणना उनके हथगोले फेंक चाहिए करने के लिए ले जाता है, (यदि Semtex प्रयोग विधि काम नहीं करता है)।
  • 24
    अचेत हथगोले (चकाचौंध भी शुरू करने के लिए समय लगेगा, इसलिए इस रणनीति के लिए किसी काम का नहीं) पता करने के लिए उपयोगी होते हैं जहां दुश्मन छिपा हुआ है या इसे धीमा। हालांकि कई हमले के लिए इन ग्रेनेड का उपयोग करते हैं, लेकिन उनका बचाव भी किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, अपनी टीम के बारे में स्थानांतरित करने के लिए या अगर वे सिर्फ एक दुश्मन को मार, बारी और एक अचेत ग्रेनेडा, बिंदु की रक्षा के लिए अपने दिशा या अंधा फेंक के रूप में सिर्फ उनकी स्थिति का पता चला सकते है अगर। उन्हें रिहा करने के बाद, अपने चरणों पर लौटें और क्षेत्र को सत्यापित करें। ये ग्रेनेड खेल के सबसे उपयोगी वस्तुओं में से एक हैं।
  • 25
    अन्य खिलाड़ियों को मारने के लिए खेल की शुरुआत में तत्काल शॉट का उपयोग करें यह जरूरी है कि आप इस रणनीति को लागू करने के लिए एक अच्छी जगह मिल जाए, लेकिन अगर वे करते हैं, कम से कम एक प्रतिद्वंद्वी को मारने और उनके पक्ष में संतुलन झुकाव होगा। इस रणनीति का सबसे अच्छा उदाहरण गैस स्टेशन पर नक्शा "आक्रमण" में पाया जा सकता आंगन और पार्किंग के बीच है। वे केंद्रीय सड़क पर गोली मार सकते हैं और एक या दो लोगों को तुरन्त मार सकते हैं। यह दोनों पक्षों के लिए काम करता है, लेकिन बेस में दिखाई देने वाली टीम के लिए अधिक लाभ होता है। अपनी टीम इन स्थानों को खोजने के लिए समय लेने का फैसला करते हैं, तो खेल के शुरू के दौरान एक लाभ हासिल।
  • 26
    मार्गों का मार्ग समय लें टूर बार टाइमर के साथ या गेम घड़ी के साथ खेल शुरू होने पर स्वयं का समय लिया जा सकता है। बस उन मार्गों के माध्यम से जाओ जो आप और आपके विरोधी दोनों बार लेते हैं और रिकॉर्ड करते हैं। इस जानकारी के साथ, वे अपनी रणनीतियों का समन्वय कर सकते हैं, जैसे पूर्व निर्धारित स्थानों से ग्रेनेड लॉन्च करना।
  • 27
    मानसिक खेल खेल का मानसिक हिस्सा बहुत महत्वपूर्ण है यह हास्यास्पद के रूप में खिलाड़ियों के विशाल बहुमत के एक खेल के दौरान अपनी भावनाओं से दूर ले करने के लिए है। यह कार्य करने का सही तरीका नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि हम निराश नहीं कर सकते हैं या एक हार से निराश है, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है यह दिखाने के लिए नहीं है, क्योंकि, वास्तव में, कोई भी पता करने के लिए परवाह है है। क्या तुमने कभी MLG घटनाओं में से एक के लाइव प्रसारण देखा है, तो आप पेशेवर खिलाड़ियों न दें कि अपनी भावनाओं को अपने हाथ में लेने पर ध्यान देंगे। उन्होंने कहा कि एक प्रतिद्वंद्वी को मारता है, उनके चेहरे में परिवर्तन नहीं करते और केवल अपने अगले कदम के बारे में सोचते हैं। वे कई अन्य खिलाड़ी हैं जो शिकायत और खेल के दौरान लिखने के रूप में ही कार्य करें: "क्या यह Manco मुझे फिर से मौत हो ?? मैं यह विश्वास नहीं करता! "या" आप भाग्यशाली थे !! अगर आप हिम्मत तो देखने के लिए अकेले आओ !! " इस प्रकार की टिप्पणियां बेकार हैं और केवल टीम को एक बुरे मूड में डाल दिया है।
  • 28
    ऐसा नहीं है और कार्य करने का सही तरीका कभी नहीं होगा। प्रत्येक खिलाड़ी के दृष्टिकोण को सुधारना होगा यदि हम चाहते हैं कि पेशेवर वीडियो गेम प्रतिस्पर्धा को अधिक प्रासंगिक और अन्य पेशेवर खेलों के समान स्तर पर माना जाए। अगर हम गेम गेम की गेम को गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो उनमें से सभी को सुधारना चाहिए।
  • 29
    शांत और शांत सिर रखने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें हर समय सकारात्मक रहें, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो अपने मानसिक खेल को सुधारने के लिए बिस्तरों से पहले आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए और इसे हर रात पढ़ने से पहले की कोई सूची बनाएं। परिणाम की गारंटी दी जाती है और आप केवल उन्हें खेल के दौरान ही नहीं देख पाएंगे, लेकिन अपने दैनिक जीवन में, और वे बेहतर होगा। एक अच्छा मानसिक स्थिति होने पर हर एथलीट अपने करियर में दिखता है और यही उनकी टीम को भी देखना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com