ekterya.com

डॉजेंस और ड्रेगन कैसे खेलें

जब आप ऊब हो जाते हैं, या यदि आप अपनी कल्पना की सीमाओं का विस्तार करना चाहते हैं, तो कलहंस और ड्रेगन एक बेहतरीन गेम है। सब के बाद, इस तरह की गहराई के साथ एक खेल के लिए इसे बहुत सही ढंग से खेलने में सक्षम होने के लिए बहुत सारे काम की आवश्यकता होती है इस शानदार खेल को खेलने में सक्षम होने के लिए आपको यहां कई चीजें मिलेंगी।

चरणों

विधि 1
मूल बातें जानने के लिए

प्ले डैंगजन्स एंड ड्रेगन स्टेप 1 नामक छवि

Video: Doujinshi क्या नरक है?

1
अनुदेश पुस्तकें खरीदें। कैलाबोज़ोस और ड्रेगन को खेलने में सक्षम होने के लिए, जिसे डी के नाम से भी जाना जाता है&डी या अधिक सामान्यतः डीएनडी, आपको नियमों को जानने की जरूरत है। अगर आपको कोई ऐसी दुकान नहीं मिली है जहां आप किताबें खरीद सकते हैं, तो इंटरनेट साइटों जैसे एमेज़ॉन डॉट कॉम की कोशिश करें। पुस्तक को पढ़ें जब तक कि आप बुनियादी नियमों को समझ न दें।
  • विभिन्न नियमों और प्रक्रियाओं के साथ गेम के कई संस्करण हैं वर्तमान में, तीसरे और चौथे संस्करण सबसे आम होते हैं, लेकिन इसका इस्तेमाल करना और प्राप्त करना सबसे आसान है।
  • प्ले अमेजिंग एंड ड्रेगन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    यह दौड़ को समझता है। आप अपने चरित्र को विभिन्न प्रकार से चुन सकते हैं, जो कि संस्करणों के अनुसार थोड़ा भिन्न होते हैं, लेकिन सबसे आम, मानव, बौना, योगिनी, मध्यम, अर्द्ध-योगिनी, अर्ध-यांक, और गनोम हैं। अलग-अलग जातियों में अलग-अलग क्षमताओं, फायदे और नुकसान होंगे, जो आपके चरित्र के अस्तित्व को प्रभावित करेगा।
  • प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 3 नामक छवि
    3
    कक्षाएं समझें एक वर्ग वह है जो आपका चरित्र करता है, वह क्या अच्छा है या उनके जीवन के साथ क्या करना चुना है मुख्य रूप से, यह वही है जो उन कौशलों को निर्धारित करता है और समूह में आपका चरित्र क्या भूमिका निभाएगा। यह महत्वपूर्ण है कि आप एक ऐसा वर्ग चुनते हैं जो आपके चरित्र के अनुरूप है। दौड़ की तरह, प्रत्येक संस्करण के अनुसार कक्षाएं भिन्न होती हैं, लेकिन सबसे आम योद्धा, दुष्ट और जादूगर हैं
  • प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 4 नामक छवि
    4
    संरेखण को समझें आपके चरित्र में एक संरेखण भी होगा जो आपको विचार करने की आवश्यकता होगी। इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि निश्चित परिस्थितियों में आपका चरित्र कैसा प्रतिक्रिया देगा, साथ ही साथ वह निर्णय लेगा या नहीं।
  • प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 5 नामक छवि
    5
    पासा की भूमिका को समझें डीएनडी खेलने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक निश्चित राशि है। वे आम पासा नहीं हैं, लेकिन विशेष रूप से पक्षियों की असामान्य संख्या वाले पासा हैं। सबसे आम Dnd मरने क्लासिक d20 (D10 के बाद) है, लेकिन आपको दूसरों की आवश्यकता होगी, इसलिए अपने स्थानीय गेम स्टोर पर पासे का एक पूरा सेट प्राप्त करना सबसे अच्छा है।
  • प्रत्येक बार प्लेयर या डंगऑन मास्टर (एमसी) एक एक्शन का प्रदर्शन करता है। कुछ और होने की संभावना या संभावना एक विशेष प्रकार के मरने से जुड़ा हुआ है। आपको पासा रोल करना पड़ता है और यदि संख्या काफी अधिक है तो आप कार्रवाई शुरू कर सकते हैं, अच्छी तरह से बदल सकते हैं, भयानक या किसी अन्य परिणाम को एमसी द्वारा निर्धारित किया जा सकता है।
  • विधि 2
    खेल की तैयारी

    प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 6 नामक छवि
    1
    एक गेम में शामिल हों एक खेल शुरू करने का सबसे अच्छा और आसान तरीका एक मौजूदा समूह में प्रवेश करना है। यदि आप सामान्य से कम मिलनसार हैं, तो यह भयभीत हो सकता है, लेकिन अंत में यह नए दोस्त बनाने का एक शानदार तरीका है। आप स्थानीय मंचों को खोज सकते हैं, विरोधियों से पूछ सकते हैं, या इसे स्थानीय गेम स्टोर में प्रकाशित कर सकते हैं। कई विश्वविद्यालय और माध्यमिक विद्यालयों में क्लब भी हैं
    • आपको एक ईमेल भेजने, कॉल करने और / या उस व्यक्ति से मिलना होगा जो समूह को व्यवस्थित करता है और पूछता है कि क्या आप खेल में शामिल हो सकते हैं। पहली बात आपको तय करना है कि उम्र या सामाजिक समूह है। भले ही डी&डी एक ऐसी गतिविधि है जिसे अलग-अलग उम्र के एक समूह के साथ आनंद लिया जा सकता है, निश्चित रूप से आप 40 साल के लोगों से भरा कमरे में एकमात्र किशोर नहीं बनना चाहते हैं।
  • प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 7 नामक छवि
    2
    अपने खेल को व्यवस्थित करें इसके लिए आपके भाग पर थोड़ी अधिक काम की आवश्यकता है आप ऊपर बताए गए कई जगहों में विज्ञापन कर सकते हैं या मित्रों, परिवार या सहकर्मियों की भर्ती कर सकते हैं।
  • प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 8 नामक छवि
    3
    एक डंगऑन मास्टर नामित (एमसी). सबसे अधिक संभावना है, यह आप है अगर आप खेल को व्यवस्थित करते हैं। एमसी के पास नियमों का सबसे अच्छा ज्ञान होना चाहिए, या कम से कम खेल जानने और निर्देशित करने के लिए सबसे अधिक इच्छुक होना चाहिए। आप शायद पहले सत्र से पहले एक साहसिक तैयार करना चाहते हैं।
  • इस व्यक्ति को खरीदने के लिए या पहले से ही नियम पुस्तिका की एक प्रति होनी चाहिए: प्लेयर हैंडबुक, शिक्षक की मार्गदर्शिका ब्लैक होल और दानव मैं मैनुअल (या उनके अंग्रेजी संस्करण: खिलाड़ी हैंडबुक, तहखाने मास्टर गाइड और दानव मैनुअल I)। कई किताबें उपलब्ध हैं, लेकिन आपको इन तीनों को खेलने में सक्षम होने की आवश्यकता है।
  • प्ले ड्रैगन और ड्रेगन चरण 9 नामक छवि



    4
    खेलने के लिए एक जगह खोजें आम तौर पर यह एम.सी. घर या अपार्टमेंट में कुछ कुर्सियों के साथ एक मेज शामिल है यह विशेष रूप से किसी कारण के लिए नहीं है, यह उसी तरीके से उपयोग किया जाता है इसके अलावा, जितना संभव हो उतना संभव होना चाहिए कि ऐसा स्थान होना चाहिए जहां टेलीविज़न या अन्य लोगों की तरह कोई विचलन नहीं है जो खेल नहीं कर रहे हैं। कुछ स्थानीय खेल की दुकानें या पब कभी-कभी मुफ्त के लिए या शुल्क के लिए समूहों की सुविधा प्रदान करते हैं।
  • विधि 3
    खेल खेल रहा है

    प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 10 नामक छवि
    1
    अपने आप को परिचय बेशक, आपको खेल रात्रि पर जाना होगा डीएनडी एक समझौता है, क्योंकि समूह के सदस्य लगातार गायब होने पर गेम का आनंद लेना मुश्किल है। जब आप किसी गेम में शामिल होते हैं, तो आपको अपने कार्यक्रम के साथ काम करने के लिए तैयार और तैयार रहना होगा।
  • प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 11 नामक छवि

    Video: अकाई नाइट्स - मेरी गोद में Doujins (आधिकारिक ऑडियो)

    2
    एक चरित्र बनाएं पहले सत्र के लिए आपको अपना अक्षर बनाना होगा। एक समूह या सभी एक साथ बैठक करने से पहले आप अकेले यह कर सकते हैं। अक्षरों के सृजन को एक साथ अधिक संतुलित खेलना चाहिए, क्योंकि आप बहस कर सकते हैं कि क्या जरूरी है, साथ ही नए या अनुभवहीन खिलाड़ियों के लिए उपयोगी है।
  • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक के पास उनके चरित्र के लिए एक रिक्त पत्रक है या एक प्रोग्राम का उपयोग करता है जैसे Redblade यह आपके लिए करना है
  • प्लेयर के हैंडबुक में वर्ण बनाने के निर्देशों को पढ़ें और प्रत्येक व्यक्ति को अपने चरित्र को घटाकर एमसी बनाएं।
  • दौड़ और कक्षाओं में मतभेदों का ध्यान रखें और जिनके साथ वे एक दूसरे के पूरक हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक योद्धा होने का निर्णय लेते हैं और यह आपकी पहली बार है, तो एक इंसान या अर्ध-यासी एक एल्फ या गनोम से बेहतर विकल्प होगा। दूसरी ओर, यदि आप एक चुनौती चाहते हैं, तो किसी भिक्षु या किसी जादूगर की कोशिश करें, यह एक जादूगर, एक ड्रूइड, एक मज़ेदार, एक जादूगर आदि।
  • आपको लगता है कि चरित्र को आपके प्लेयर कैरेक्टर (पीजे) कहा जाएगा। एक खिलाड़ी द्वारा नियंत्रित नहीं किए गए गेम के बाकी पात्रों को गैर-खिलाड़ी वर्ण (एनपीसी) कहा जाता है और ये डंगऑन मास्टर द्वारा नियंत्रित किया जाएगा।
  • प्ले डैंगजन्स एंड ड्रेगन स्टेप 12 नामक छवि
    3
    साहसिक शुरू होता है। वे अक्षर बनाने के तुरंत बाद पहली सत्र में शुरू कर सकते हैं, या यह दूसरा सत्र हो सकता है किसी भी तरह, यह वह जगह है जहां वे वास्तव में खेलना शुरू करते हैं।
  • प्रत्येक खिलाड़ी अपने पीजे को नियंत्रित करता है। आप अन्य खिलाड़ियों या एनपीसी के पीजे को नियंत्रित नहीं कर सकते।
  • एमसी आपको बताएगा कि आप कहां हैं और आपके आसपास क्या है।
  • खिलाड़ियों ने एमसी को जवाब देते हुए कहा कि वे प्रतिक्रिया में क्या कार्रवाई करेंगे। एमसी प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देगा और प्रत्येक कार्रवाई के परिणाम की व्याख्या करेगा।
  • खिलाड़ियों और एमसी के बीच खेल इस तरह से जारी रहेगा।
  • प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 13 नामक छवि
    4
    खेल समापन - अधिकांश सत्र पूर्व निर्धारित या अनुमानित समय पर समाप्त हो जाएंगे औसत समय निर्धारित होता है कि वे कितनी बार खेलेंगे। यदि आप केवल एक हफ्ते में खेल सकते हैं, तो उन सत्रों में केवल चार घंटे होंगे, जबकि यदि आप हर महीने केवल एक बार खेल सकते हैं, तो सभी आठ घंटे के सत्रों का चुनाव कर सकते हैं। आप जो चुनते हैं उसके अलावा, एमसी आमतौर पर समय को नियंत्रित करेगा और उचित होने पर गेम को समाप्त करेगा
  • अधिकांश एमसीएस किसी भी कार्रवाई समाप्त होने से पहले प्रासंगिक रहस्य की भावना पैदा करना पसंद करते हैं। यह मूल रूप से एक पेचीदा बिंदु में साहसिक बंद हो जाता है जानने के लिए कैसे स्थिति एक टीवी शो की तरह अगले में सुलझा लिया जाएगा के उत्साह को बढ़ाने के लिए, यह वापस अगली बार सत्र- हर किसी के लिए प्रोत्साहित करेंगे!
  • विधि 4
    गेम का उदाहरण

    प्ले डैंगजन्स एंड ड्रेगन स्टेप 14 नामक छवि
    1
    खेल शुरू होता है। एमसी के साथ यह बताएं कि आप कहां हैं और आप अपने परिवेश के बारे में सामान्य विचार दे रहे हैं। उदाहरण के लिए: "आप दलदल में हैं उत्तर में आप एक घर देख सकते हैं। पश्चिम में आप दलदल में गहराई से जा सकते हैं। पूर्व और दक्षिण की सड़कों पर घने वनस्पति द्वारा अवरुद्ध किया गया है"।
    • प्लेयर 1: "मैं धीरे-धीरे उत्तर में ले जाता हूं, मेरी तलवार मेरे हाथ में ले जाती है, अगर हम कुछ हमला करते हैं"।
    • प्लेयर 2: "मार्श पानी कितना गहरा है?"
    • प्लेयर 3: "अच्छी हालत में घर है?"
    • प्लेयर 4: "मैं उत्तर में भी जाता हूं।"
    • एम सी: "आप दो धीरे धीरे उत्तर में बढ़ रहे हैं, मिट्टी पानी के नीचे अपने जूते बेकार है। पानी एक से दो फुट गहरा है - आमतौर पर पिंडली तक। {प्लेयर 3}, आप घर की गुणवत्ता निर्धारित करने की कोशिश करते हैं, जहां से आप हैं एक धारणा जांच करें"
    • खिलाड़ी 3, जो यह देखने की कोशिश कर रहा है कि वह ऐसा कुछ कर सकता है जो संभव है या नहीं, उसे एक बनाने के लिए कहा जाता है "धारणा जांच"। इसलिए, वह 20-पक्षीय मरने (डी 20) को रोल करेगा और कुल में उनकी धारणा क्षमता को जोड़ देगा। एमसी, गुप्त में, एक संख्या निर्धारित करेगा जो यह दर्शाता है कि सफल होने के लिए कितना मुश्किल होगा, जिसे कहा जाता है "डीसी"। यदि खिलाड़ी का कुल डीसी से बराबर या उससे अधिक है, तो यह प्रयास सफल होता है। आप प्लेयर के हैंडबुक में या इसमें कैसे कार्य करते हैं, इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं एस आर डी(सिस्टम संदर्भ दस्तावेज़)।
    • प्लेयर 3 रोल एक 13 पर d20 वह स्पॉट में +3 जोड़ता है, अपने पीजे को कुल मिलाकर 16 घर की स्थिति देखने के लिए। एमसी ने डीसी को 10 में बनाया, क्योंकि यह देखने में काफी आसान था।
    • एम सी: "संरचना में बग़ल में देख रहे हैं, आप देखते हैं कि यह थोड़ा तरफ झुका हुआ है और खिड़कियों में बोर्ड हैं। यह संभावना नहीं है कि किसी ने कुछ समय पर वहां रहते हुए किया था, लेकिन जहां कुछ वहां रह रहा है ... ठीक है, आप भी यकीन नहीं कर सकते"।
  • प्ले डैंगजन्स एंड ड्रेगन स्टेप 15 नामक छवि
    2
    अन्य उदाहरण खोजें आप प्लेयर के हैंडबुक और डंगऑन मास्टर गाइड में अतिरिक्त गेम के उदाहरण पा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • वहाँ गेमिंग मॉड्यूल (नक्शे और कहानियों कि इस तरह के राक्षस, NPCs और खजाना स्थानों के रूप में समारोहों के विभिन्न प्रकार शामिल हैं) कि किताबें और ऑनलाइन में उपलब्ध हैं, एम सी मदद कर सकते हैं अगर वह या वह एक बनाने के लिए नहीं चाहता है कर रहे हैं। यह नया एमसीएस शुरू करने के लिए एक अच्छा तरीका है।
    • भूमिका निभाने से डरो मत! अपने पात्रों को कहने की कोशिश करें, वर्तमान मुहावरों के साथ बात करने के बजाय। आपको अपने या मेरे भगवान से बात करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन मध्ययुगीय आर्चर नहीं कहेंगे "Dude!" या "यह पागल है!"
    • साहसिक कार्य के परिणाम की परवाह किए बिना, अपने समय का एक साथ आनंद लें, चूंकि सब कुछ मजेदार है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह नियम लागू नहीं होता है और यदि वे काम नहीं करते हैं तो वे परेशान हो सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो शर्मीली न हों और एमसी को खेल से बाहर निकालने के लिए कहें।
    • शेष खिलाड़ियों के साथ एक Map Maker / नोट टेकर नामित करें। यह कदम वैकल्पिक है, लेकिन ऐसा करने से आप कई पुनरावृत्तियों और खोए गए पटरियों को समाप्त कर देंगे।
    • शुरुआती खिलाड़ियों के मैनुअल में पाए जाने वाले मानक दौड़ और चरित्र वर्गों से चिपके रहना चाहिए।
    • डी में&डी विभिन्न lances पासा (D20 के लिए d4, यानी 4 से 20 पक्षों) कई कार्यों का परिणाम निर्धारित करने के लिए जब दबाव में, परिणाम nontrivial प्रभाव हो सकता है या यदि कार्रवाई खिलाड़ी के लिए बहुत मुश्किल है नहीं करता है, तो यह सफल हो सकता है उदाहरण लड़ाई में विफलता के लिए सफलता से लेकर कर सकते हैं, एक बड़ा छेद, आप कितना अच्छा एक राजकुमार के साथ एक बातचीत में दिखाया के ऊपर से छलांग करने के लिए, अगर आप बारिश के तहत एक घोड़ा सरपट रख सकते हैं, यदि आप कुछ करने के लिए देख सकते हैं की कोशिश दूरी, आदि
    • संदर्भ पासा, भुजाओं की संख्या द्वारा किए गए ताकि D20 20 पक्षों के साथ एक मरने के लिए संदर्भित करता है। कभी-कभी आप, के रूप में वहाँ एक d2 d3 या लेकिन जरूरत है, एक d6 का उपयोग करता है 1,2,3 4,5,6 = 1 और = 2 जा रहा है या बस एक सिक्का (डी 2) और इस तरह 1.2 = 1- का उपयोग करता है 3.4 = 2 और 5.6 = 3 (डी 3)। इससे पहले की संख्या "घ" पासा की संख्या है - उदाहरण के लिए, 3 डी 6 तीन 6-पक्षीय पासा हैं

    चेतावनी

    Video: ¿Que Es Doujin/Doujinshi? || ALDEROS908

    • हर कोई भूमिका निभाता का मजा नहीं समझता, लेकिन यह उनकी समस्या है, तुम्हारी नहीं। मज़े करो चाहे वे क्या कहते हों
    • जब आप दोस्तों के साथ होते हैं तो साहस पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो सकता है सामान्य तौर पर, खेल सत्रों को वार्तालापों द्वारा बदल दिया जाता है। आप तय करते हैं कि यह अच्छा है या नहीं।
    • रोल प्ले की डिग्री आमतौर पर आपके द्वारा खेल के समूह द्वारा निर्धारित की जाती है। जानें कि उन्हें भूमिकाओं में कितनी दूरियां मिलेंगी और वे गेम में कितनी कॉमेडी को एकीकृत करते हैं।
    • राक्षसों के स्थान के बारे में किसी भी भ्रम से बचने के लिए गेम ग्रिड प्रणाली के लिए यह एक अच्छा विचार है।
    • नहीं अधिसूचना के बिना मेहमानों को एक सत्र में ले जाएं हमेशा एमसी से पूछें और वे जगह जहां वे खेलते हैं के मालिक!इससे पहले कि आप किसी के साथ मिलें! सामान्य तौर पर, दर्शकों को कुछ और की तुलना में एक व्यंग्य के रूप में और अधिक सेवा देते हैं और दूसरों को असुविधाजनक महसूस कर सकते हैं यह विशेष रूप से जगह के स्वामी द्वारा तय किया गया है हमेशा विनम्र और सम्मानपूर्ण होना महत्वपूर्ण है
    • भूमिकाओं के साथ खेलने के लिए अच्छा है, लेकिन इसे अधिक मत करना उदाहरण के लिए, आपको हमेशा चीजों की तरह बातें करने की आवश्यकता नहीं होती है "कृपया, हे भगवान, यदि आप मेरी डैगर नहीं लौटेंगे, तो मैं आपको आधे में काट कर लटकाएगा। हुर्रे!"।
    • सुनिश्चित करें कि सभी एक ही संस्करण खेल रहे हैं। कई बदलाव एक संस्करण से दूसरे में, यहां तक ​​कि संस्करणों 3 और 3.5 कोई बड़े बदलाव कर रहे हैं के बीच रहे हैं। आप सावधान नहीं हैं, तो आप एक चरित्र `टूट` बनाने खत्म कर सकते हैं (यानी बहुत अच्छी, कारनामे की वजह से आमतौर पर) या एक है कि नियमों का मिश्रण की वजह से ठीक से काम नहीं कर सकते हैं।
    • अगर दूसरों को उनकी भूमिकाओं के साथ नहीं खेलना है, तो यह एक ऐसी समस्या नहीं है जिसमें आपको शामिल होना चाहिए। कई लोग भूमिका निभाते हैं क्योंकि उनके पास जादू टोच के खिलाफ दृढ़ विश्वास है और किसी को अभिनय के साथ असहज महसूस हो सकता है जैसे कि वे मंत्र कर सकते हैं दूसरों को बस शर्मिंदा खेलने लगता है "चलो का ढोंग करते हैं" वयस्क होने के नाते, इसलिए वे डी के खेल के पहलू पर ध्यान देना पसंद करते हैं&डी। किसी भी तरह से आप मज़ा कर सकते हैं एक असली व्यक्ति की तरह बर्ताव!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नियम पुस्तकों और जानकारी जैसे: कालकोठरी और ड्रेगन: खिलाड़ी हैंडबुक (Dungeons और ड्रेगन: प्लेयर की हैंडबुक), कालकोठरी और ड्रेगन: डंगऑन मास्टर गाइड (डंगऑन एंड ड्रेगन: ए गाइड फॉर दज़ेन मास्टर), कालकोठरी और ड्रेगन: राक्षस मैनुअल (ड्यूनगन और ड्रेगन: राक्षस मैनुअल)।
    • इन तीनों को एक प्रति कवर प्रति डिस्काउंट के साथ प्रारंभिक पैकेज के रूप में खरीदा जा सकता है।
    • मूलभूत नियम, जिसे सिस्टम रेफरेंस डॉक्यूमेंट डी 20 (डी 20 सिस्टम रेफरेंस डॉक्युमेंट) कहा जाता है, ऑनलाइन और नि: शुल्क उपलब्ध हैं। (https://d20srd.org/)
  • दिये गए: डी 20, डी 12, डी 10 (वास्तव में, एक जोड़ी में दो पासा, 1 से 10 में से एक और दूसरा 10 से 100, दस में दस की गिनती), डी 8, 4 डी 6, 2 डी 4
  • पेपर और पेन या पेंसिल (नक्शे बनाने के लिए, अक्षरों के आंकड़ों का रिकॉर्ड रखें, आदि)।
  • लॉगरिदमिक पेपर (वैकल्पिक): एमसी और मानचित्र निर्माता दोनों के लिए मानचित्र बनाने के लिए यह उत्कृष्ट है।
  • एक दोस्त
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com