ekterya.com

कैसे cribbage खेलने के लिए

क्रिबेज एक चुनौतीपूर्ण गेम है जिसे 2-6 खिलाड़ियों (5 नहीं) के साथ आनंद लिया जा सकता है यद्यपि यह पहले से थोड़ा सा भयभीत हो सकता है, बुनियादी खेल सीखना और खेलना बहुत आसान है। यदि आपके पास एक क्रिबेज बोर्ड (या पेन और पेपर) और कार्ड का एक डेक है, तो आप तैयार हैं!

चरणों

भाग 1
तैयार करें और हाथ बनाएं

Video: कैसे क्राइबेज (2 खिलाड़ियों) खेलने के लिए

1
एक क्रिबेज बोर्ड (खूंटे सहित) और 52 कार्ड के एक मानक डेक प्राप्त करें। इस गेम के लिए, वाइल्डकार्ड का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। प्रत्येक खिलाड़ी को अंक बनाने के लिए दो पिन की आवश्यकता होती है। ये बोर्ड के तहत पाया जा सकता है सेट में गेम के स्कोर को ट्रैक करने के लिए अतिरिक्त पिन शामिल हो सकते हैं। यदि आप एक बोर्ड नहीं कर सकते हैं, खिलाड़ियों कागज और lápizo साथ उनके परिणाम ले जा सकते हैं भी लेख को देखने Excel में अंक गिनती करने के लिए एक क्राइबेज बोर्ड बनाने के लिए कर सकते हैं (प्रिंट करने योग्य)
  • प्रत्येक खिलाड़ी के लिए दो पिन का उपयोग पिछले दौर में स्कोर और वर्तमान दौर के स्कोर को इंगित करने के लिए किया जाता है। इस तरह, किसी भी गणित की आसानी से समीक्षा की जा सकती है।
  • 121 अंक जीतने वाला पहला खिलाड़ी जीतता है। अक्सर, यह एक हाथ के मध्य में होता है और फिर खेल तुरंत समाप्त हो जाता है बोर्ड के चारों ओर दो मुड़ें (आपके खंभे के साथ) इस के बराबर है। यदि आप एक छोटी सी गेम खेल रहे हैं, तो एक राउंड का मतलब अंत है, 61 खिलाड़ी के साथ जीतने वाले खिलाड़ी के साथ।
  • 2

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    एक डीलर चुनें और हाथ आउट करें। यह निर्धारित करने के लिए कि कौन पहले पहुंचाता है, किसी भी खिलाड़ी कार्ड के डेक लेता है और डेक 2 या 3 बार मेज पर कांटा का सामना करना पड़ता है प्रत्येक खिलाड़ी एक कार्ड खींचता है सबसे कम कार्ड वाला व्यक्ति डीलर होगा। डीलर प्रत्येक खिलाड़ी के लिए 6 कार्ड देता है
  • डीलर होने के नाते अच्छे और बुरे काम हैं डीलर का एक फायदा है, हालांकि, वितरकों को तुरंत 3 अंक (मुआवजे के रूप में) प्राप्त नहीं हो सकता है और वे कर सकते हैं "खेल खत्म करो" इससे पहले कि डीलर को अपना स्कोर स्कोर करने का मौका मिला और (जीतने वाले के बाद से आखिरी बार) जीत हासिल की।
  • यदि आप कई राउंड खेलेंगे, तो डीलरों को घुमाएंगे और राउंड को घुमाएंगे।
  • 3
    फार्म का पालना। ``प्रत्येक खिलाड़ी अपने 6 कार्डों को देखता है और तय करता है कि वह किसके हाथ 4 में रखना चाहता है और वह कौन से डीलर के निकट एक स्टैक में चेहरे को त्याग देगा "पालना"। यह एक ऐसा हाथ है जो गेम के अंत में देखा जाता है और केवल डीलर के लिए आरक्षित है।
  • पालना क्रबिबेज रणनीति का एक बड़ा हिस्सा है। यदि आप डीलर हैं, तो आप अपने अच्छे कार्ड को पालना में बाद के उपयोग के लिए रख सकते हैं। यदि आप डीलर नहीं हैं, तो आपको अपने खुद के गेम को खतरे में डाल देने के बिना डीलर को सबसे कमजोर हाथ देने का प्रयास करना चाहिए।
  • 4
    शीर्ष पत्र फ्लिप या प्रारंभ पत्र जो खिलाड़ी सौदा नहीं करता, ऊपर से कार्ड निर्धारित करने के लिए डेक में कटौती करता है। उसके बाद, डीलर को इसे चालू करना चाहिए ताकि इसे देखा जा सके। दोनों खिलाड़ी इस कार्ड का उपयोग करेंगे, जिन्हें इस नाम से जाना जाता है "कोर्ट", पांचवें वाइल्ड कार्ड के रूप में प्रत्येक गोल के अंत में अंक गिनने के लिए।
  • यदि यह "ऊपर से पत्र" एक जे है, डीलर को तुरंत 2 अंक जोड़ना होता है स्कोर कहा जाता है "उसकी एड़ी" या "इसके सुझाव"।
  • भाग 2
    स्कोर अंक

    1
    गिनती शुरू करें खिलाड़ी वैकल्पिक चेहरा डाउन कार्ड "अपने बवासीर में", जो किसी डिलीवरी आदमी नहीं है के साथ शुरू प्रत्येक कार्ड खेलते समय, वे कहते हैं कि का मूल्य कुल। आंकड़ों के साथ कार्ड (जे, क्यू, कश्मीर) का मूल्य 10 है। सभी दूसरों को अपने संख्यात्मक मूल्य के लायक हैं इक्के केवल 1 अंक के लायक हैं सूट इस दौर में कोई फर्क नहीं पड़ता, केवल संख्यात्मक मान खेल 31 पर बंद हो जाता है (या जब कोई भी नीचे कार्ड नहीं रख सकता)।
    • यदि पहला खिलाड़ी 3 बजे और दूसरा खिलाड़ी 4 बूँदता है, तो पहला खिलाड़ी कहता है "3" और दूसरे खिलाड़ी कहते हैं "7"। हालांकि वे अलग-अलग बवासीर में हैं, ये सभी कार्डों का संचयी कुल है
    • पत्र छोड़े गए हैं
    खेल के अंत में से अलग बवासीर में, प्रत्येक व्यक्ति का हाथ अपने आप में जोड़ दिया जाता है हालांकि, खिलाड़ियों को खेला जाता है जो हर कार्ड नहीं देख सकता।
  • 2
    प्रारंभ करें "खूंटी." अंक, सीढ़ी और अन्य संयोजनों को स्कोर अंक के लिए बनाएं। कार्डों को कम करते हुए और 31 से अधिक नहीं होने के बारे में सोचते हुए, इसका उपयोग करें कि आपके प्रतिद्वंदी (कम) लाभ लेने के लिए कम हो। आपको जोड़े, सीढ़ियों और कुछ निश्चित संख्याओं के लिए अतिरिक्त अंक मिलते हैं। जब आप स्कोर करते हैं, तो बोर्ड के चारों ओर अपने खूंटी को स्थानांतरित करें
  • अगर कोई खिलाड़ी 15 अंक तक पहुंचता है, तो उसे दो और अंक मिलते हैं।
  • अंक भी अर्जित किए जाते हैं और जोड़े (या ट्रिपल, आदि) में इंटरलॉक किए जाते हैं। उदाहरण के लिए, खिलाड़ी 1 एक 7 बूँदें और खिलाड़ी 2 तुरंत दूसरे 7 का अनुसरण करता है, जिससे उसे 2 अंकों का लाभ मिलता है। अगर खिलाड़ी 1 फिर तीसरे 7 को गिरता है, तो उसे 6 अंकों का लाभ मिलता है। चौथे 7 में 12 अंक मिलेगा। (नोट: यदि खिलाड़ी 2 एक कमरे 7 31 और खिलाड़ी 1 से अधिक जा रहा है बिना किसी भी अन्य कार्ड खोना नहीं कर सकते हैं, आप डाउनलोड करने और 12 अंक अर्जित कर सकते हैं)।
  • दृश्यों में अंक भी मिलते हैं। उन्हें लगातार अक्षरों में होना चाहिए, लेकिन जरूरी नहीं कि क्रम में। उदाहरण के लिए: पहला खिलाड़ी 4 खेलता है, दूसरा खिलाड़ी 6 खेलता है। यदि पहले खिलाड़ी 5 खेलता है, तो वह 3-सीढ़ी को पूरा करने के लिए तीन अंक अर्जित करेगा। यदि दूसरा खिलाड़ी 3 या 7 निभाता है, तो वह 4 अंक अर्जित करेगा 4 की सीढ़ी बनाने के लिए अंक
  • बाद में "31" (या एक हाथ में संभव के रूप में करीब), जो व्यक्ति अंतिम कार्ड को छोड़ देता है, वह अंतिम कार्ड होने के लिए एक बिंदु हो जाता है। यदि आखिरी कार्ड में बिल्कुल 31 की राशि है, तो खिलाड़ी को 1 अतिरिक्त अंक मिलता है।
  • 3
    जारी रखें जब तक कि खिलाड़ी 31 से अधिक न होकर अधिक कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकता इस बिंदु पर, खिलाड़ी कहता है "कदम"। अगर 31 वर्ष से अधिक के बिना दूसरे खिलाड़ी एक और कार्ड डाउनलोड कर सकता है, तो आपको इसे आवश्यक रूप से कई बार करना चाहिए। एक बार जब आप 31 से अधिक बिना जा सकते हैं, तो आप कहेंगे "कदम" और 1 अंक जोड़ देगा। हालांकि, यदि कुल 31 के साथ समाप्त होता है, तो खिलाड़ी 2 अंक कमाएगा।
  • यह प्रत्येक के लिए 1 अंक है "कदम", प्रत्येक कार्ड के लिए 1 अंक नहीं जो 31 से अधिक के बिना रखा जा सकता है। यदि आप 31 को छोड़कर 1 कार्ड को कम कर सकते हैं, तो आपको 1 अंक मिलता है। यदि आप 31 को पारित किए बिना 3 कार्ड खो सकते हैं, तो आपको अभी भी 1 अंक मिलता है।
  • इस खिलाड़ी को सीढ़ियों और इस समय की पसंद के लिए अतिरिक्त अंक भी मिल सकते हैं।
  • भाग 3
    दौर समाप्त करें




    1
    अपने अंतिम स्कोर पाने के लिए कार्डों की गणना करें एक बार जब सभी कार्ड खेला जाता है, तो उनकी गणना करने का समय आ गया है। जो व्यक्ति पहली बार मायने रखता है वह वह व्यक्ति होता है जो डिलीवरी व्यक्ति नहीं है, तो डिलीवरी इंश्योरेंस और फिर पालना। आपके हाथ में आपके द्वारा खेला जाने वाले चार कार्ड होते हैं, साथ ही कट कार्ड भी। यही कारण है कि आप उन्हें अलग बवासीर में रखते हैं। यदि आप डीलर हैं, तो अपने मूल हाथ और पालना को अलग से गिनाएं।
    • यदि आपको क्लब का जे काट दिया गया था तो आप एक बिंदु जोड़ सकते हैं
    • जोड़े, ट्रिपल और क्वाड्रुपल्स गिनती: क्रमशः 2, 6 और 12 अंक।
    • दृश्यों (उदाहरण के लिए: 6-7-8) को समान सूट का होना नहीं है और प्रति कार्ड 1 अंक की गणना नहीं है। उनके पास कम से कम तीन अक्षर होने चाहिए।
    • कार्ड जोड़ने वाले कार्ड का कोई भी संयोजन 2 अंक के बराबर है (भले ही इसे प्राप्त करने के लिए पांच कार्ड लगते हों) आप विभिन्न संयोजनों में एक से अधिक बार एक पत्र का उपयोग कर सकते हैं।
    • फ्लश (एक ही सूट के सभी चार कार्ड) 4 अंक के लायक हैं।
    • काटने के पत्र आपको ब्लश नहीं दे सकता। यह एक पांचवें बिंदु यदि आप 4 ताश के पत्तों की फ्लश का विस्तार 5 कार्ड लेकिन 1 कोर 3 तलवार के एक लाल के लिए और बिंदु लाल न जोड़ें अगर आप कटौती कार्ड में तलवार है देता है। जब आप पालना गिनती करते हैं, तो केवल 5 कार्ड कुल अंकों की फ्लश।
  • यदि पालना में सभी कार्ड एक ही सूट के होते हैं, तब तक कोई अंक नहीं लिया जा सकता जब तक पांचवां कार्ड एक ही सूट का नहीं होता। फिर, 4 अंक इंटरलॉक कर रहे हैं
  • 2
    विविधता के रूप में जाना जाता है पर विचार करें "भोला-भाला"। चूंकि इस गेम में पैटर्न और स्कोर इतने जटिल हैं, कई खिलाड़ियों की संभावना का लाभ उठाने की संभावना है कि उनके प्रतिद्वंद्वी गलत हैं और उनके हाथों में संभव अंक खो देते हैं। इसे नियम कहा जाता है "भोला-भाला"।
  • प्रत्येक खिलाड़ी अपना हाथ जोड़ता है जोर से बाहर अगर यह समाप्त हो जाता है और एक और खिलाड़ी नोटिस करता है कि वह कुछ बिंदुओं की गिनती नहीं करता, तो वे कहते हैं!"भोला-भाला"! और उन ढीले अंक प्राप्त करें यदि आप इस बदलाव के साथ खेलते हैं, तो यह पूरी तरह से ज़रूरी है।
  • 3
    जब तक कोई व्यक्ति 121 तक नहीं पहुंचता तब तक खेलते रहें यदि कोई खिलाड़ी बोर्ड के दो राउंड (या एक छोटी खेल में एक दौर) बना देता है, तो दूसरे दौर में खेलते हैं। अगले व्यक्ति के सौदों और खेल सामान्य रूप से जारी रहता है। जब कोई हाँ यह 121 तक पहुंचता है, खेल तुरंत बंद हो जाता है वह व्यक्ति विजेता है, भले ही अन्य खिलाड़ियों ने अभी तक अपनी बारी नहीं ली है
  • भाग 4
    एक रणनीति के साथ खेलते हैं

    Video: कैसे क्राइबेज खेलने के लिए

    1
    5 के साथ शुरू न करें ऐसा लगता है कि अगले खिलाड़ी के पास एक कार्ड है जो कि 10 के बराबर है। यदि आप 5 से शुरू करते हैं, तो आप शायद 15 बना सकते हैं और 2 अंक जोड़ सकते हैं। आदर्श रूप से, 4 से शुरू करें। इसमें आपके लिए कम से कम मूल्य है।
    • इक्के या दो को बनाए रखने के लिए बनाए रखा जाना चाहिए 31 या का लाभ लेने के लिए "कदम" अपने विरोधी का सामान्य तौर पर, निचले कार्ड उपयोगी नहीं होते हैं, लेकिन इस मामले में नहीं।
  • 2
    आप पालना के अंदर क्या डालते हैं इसके बारे में सोचें। यदि आप डीलर नहीं हैं, तो पालना के अंदर 5 एस डालने से बचें (यदि वहां 10 है, तो यह एक स्वचालित 15) है। जाहिर है, अनुक्रमों से बचने के लिए लगातार जोड़े और संख्याओं (6 और 7, उदाहरण के लिए) डालने से बचें। इक्के और कश्मीर बहुत ही सुरक्षित हैं, क्योंकि वे बहुत कम हैं और बहुत खतरे में हैं।
  • यदि आप आप डीलर हैं, आपको जादू करना चाहिए "मसाला" अच्छे कार्ड के साथ अपने पालना लेकिन खेलने के लिए एक अच्छा हाथ रखो। लगता है कि आपको लगता है कि अन्य खिलाड़ियों को त्याग दें और आप उस पर काम कर सकते हैं।
  • Video: Beginner Backgammon Tutorial - 2 - How to Move the Checkers

    3
    21 में गिरने से बचें क्रिबेज, यह सोचने का एक खेल है कि आगे क्या आता है। इस कदम को समायोजित करें कि आपके प्रतिद्वंद्वी अंक को बनाने और बनाने की अनुमति देगा या नहीं। जैसे ही आप 15 से बचने के लिए चाहते हैं, 21 से भी बचें। 10 या एक आंकड़ा कार्ड और आप कर चुके हैं: आपके पास पहले से 31 हैं
  • 4
    यदि आप जीतने के करीब हैं, तो पालना के बारे में चिंता मत करो क्या आपने पहले से ही चार दौर खेले हैं और 116 अंक हैं? महान। खींचें जो आप पालना चाहते हैं, बस सर्वोत्तम संभव हाथ रखें। संभवत: आपको खेल के अंत तक नहीं जाना है, इसलिए पालना रणनीति के बारे में चिंता न करें बस अपने सर्वश्रेष्ठ कार्ड खेलें और विजेता बाहर आओ। खेल जितना तेजी से आप जीतते हैं उतना ही समाप्त होता है, पालना गिनने की कोई ज़रूरत नहीं।
  • युक्तियाँ

    • ऐसा लगता है कि 10 के कार्ड का कार्ड शीर्ष कार्ड है, इसलिए अपने 4 कार्डों में से कुछ को बचाने की कोशिश करें। एक हाथ जिसमें 5 या 2 कार्ड जो 5 जोड़ते हैं, उन्हें शून्य का स्कोर नहीं होगा।
    • जब आप एक दौर शुरू करते हैं, तो इसे 4, 3 या 2 के साथ करना बेहतर होता है। आपका प्रतिद्वंद्वी इनमें से किसी के साथ 15 तक नहीं पहुंच सकता है।
    • जब आप अपने कार्ड के अंक की गणना करते हैं, तो 15 के साथ शुरू करें, फिर जोड़े और ट्रिपल, सीढ़ियों, फिर एक ही सूट के 4 या 5 कार्ड।
    • याद रखें, जो व्यक्ति जीतता है वह पहला व्यक्ति है जो खूंटे को निकालने के लिए है, जिसका मतलब है कि क्रिबेज बोर्ड को अंतिम छेद नहीं देना है।
    • विशेषज्ञों का सुझाव है कि किसी अन्य क्लब के कश्मीर या 10 को अपने प्रतिद्वंदी की पाल में फेंकने से कम से कम अंक संभव हो जाएंगे। 5 एस की जोड़ी सबसे खराब स्थिति है
    • अपने प्रतिद्वंद्वी के पालना के अंदर 5 या एक जोड़ी न रखें। दूसरी तरफ, अपने प्रतिद्वंद्वी को एक खराब पालना देने के लिए अपने खुद के अच्छे हाथ को न नष्ट करें।
    • 19 अंक की कीमत के लिए हाथ करना असंभव है। इसलिए यदि आप उस व्यक्ति को सुनते हैं जो अपने हाथ की गिनती करते हैं और कहते हैं "उन्नीस", बस शून्य कहने का एक तरीका है
    • आपके पास सबसे ऊंचा हाथ 29 अंक है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक क्रिबेज बोर्ड (एक पेन और पेपर)
    • प्रत्येक खिलाड़ी के लिए दो पिन
    • कार्ड का मानक डेक
    • कम से कम 2 खिलाड़ी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com