ekterya.com

कैसे किसी को प्यार करने के लिए

जब यह "कैसे" प्यार करने के लिए आता है, यह वास्तव में आप प्यार करने की कोशिश पर निर्भर करता है। एक रोमांटिक साथी को प्यार करना एक मित्र को प्यार करने में अलग है। अपने परिवार के किसी सदस्य को प्यार करने के अलावा किसी मित्र को प्यार करना सामान्य नियमों के एक सेट के साथ आता है। अगर आप खुद को प्यार कर सकते हैं और अपनी विशिष्टता को स्वीकार कर सकते हैं, तो आप दूसरों से प्यार करने के लिए और अधिक तैयार रहेंगे।

चरणों

विधि 1
एक जोड़े को प्यार करते हुए

प्यार का कोणीतरी चरण 1 शीर्षक वाला चित्र

Video: क्या करे करने के लिए अगर लड़की प्यार ना कार्ति हो | लड़की को अपना Banane Ke Tarike | लड़की Patane ka tarika

1
मोह और प्रेम के बीच अंतर। मोह ने आपके शरीर में होने वाली रासायनिक प्रतिक्रिया का वर्णन किया है, जिससे आप उत्साह, खुशी, भावना और बहुत कुछ महसूस कर सकते हैं जो शब्दों के साथ वर्णन करना मुश्किल हो सकता है। मोह के दौरान, आप गुलाबी में रिश्ता और आपके साथी को देखते हैं। सच स्थायी प्यार एक भावना से ज्यादा है। यह एक निष्ठापूर्ण वचनबद्धता है जो तब भी बढ़ती है जब मोह की भावना आकर्षण और प्रेम तक फैली हुई है।
  • दवाओं के विपरीत नहीं एक तरह से अपने मस्तिष्क पर अभिनय करते हुए मोह की भावना दो साल तक रह सकती है
  • इमेज शीर्षक प्यार लव स्टोरी 2
    2
    अपने साथी से प्यार करना चुनें वह कौन है के लिए अपने साथी को स्वीकार करें। महत्वपूर्ण टिप्पणियां, पुरानी व्यंग्य और निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहार एक रिश्ते को नष्ट कर सकते हैं। इसके बजाए, अपने साथी के लिए समर्थन, दया और एक वास्तविक चिंता दिखाएं। यह स्नेह के बंधन को मजबूत करेगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको अपने साथी को स्वीकार करने में परेशानी है, तो 5: 1 अनुपात की कोशिश करें। प्रत्येक नकारात्मक टिप्पणी के लिए 5 सकारात्मक टिप्पणियां ऑफ़र करें आप जल्द ही पता चल जाएगा कि आप अन्य व्यक्ति के बारे में कितना सराहना करते हैं
  • प्यार कुमारी चरण 3 नामक छवि
    3
    वे खुले और एक दूसरे के साथ ईमानदार होना चाहिए यह जानकारी भावनात्मक अंतरंगता बना सकती है और आपको अपने साथी के करीब महसूस कर सकती है। यद्यपि यह द्रुतशीतन लग सकता है, समय के साथ आप उस व्यक्ति के बारे में समझने और उसकी देखभाल करने के लिए किसी को जाने से सीखेंगे।
  • उदाहरण के लिए, भावनात्मक अंतरंगता शुरू करने का एक अच्छा तरीका अपने साथी के साथ गुणवत्ता का समय बिताना है। अपने साथी के बारे में अधिक जानने के लिए प्रश्न पूछें। अध्ययनों से पता चला है कि तेजी से अंतरंग प्रश्न लोगों के बीच भावनात्मक बंधन को मजबूत कर सकते हैं।
  • प्रेम काशी चरण 4 नामक छवि
    4
    वापस अपने साथी के साथ बाहर जाओ याद रखें जब पहली बार पहली बार मुलाकात की गई। याद रखें कि आप अपने साथी के दिल को जीतने और दूसरे व्यक्ति से मिलने की कोशिश कैसे करते थे। अपने साथी को वापस जीतने के लिए एक ही प्रयास करें
  • प्यार का कोणीि चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    प्यार में रहो याद रखें कि मूल रूप से आपको आपके साथी को आकर्षित किया गया था। आपके प्रेम कहानी की शुरुआत आपको दूसरे व्यक्ति के साथ दृढ़ता से जोड़ती है। इसे याद रखें और "प्यार में तीव्रता" रहना चुनें अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग कहते हैं कि वे कर रहे हैं "तीव्रता से प्यार में" वास्तव में दिखाने के मस्तिष्क की गतिविधियों क्षेत्र नए प्यार या मोह के साथ की पहचान में वृद्धि हुई है।
  • हालांकि शुरुआत को याद रखना महत्वपूर्ण है, लेकिन वर्तमान को पहचानना भी महत्वपूर्ण है। यह अभी भी संभव है कि आपके साथी के प्रति "नया प्यार" लग रहा हो।
  • इमेज शीर्षक प्यार लव स्टोरी 6
    6
    पूरे व्यक्ति को प्यार करो यह संभव है कि जब आप प्यार में गिर गए तो आपका साथी बदल गया है। कोई फर्क नहीं पड़ता जो आपने शुरू में आकर्षित किया है, परिवर्तनों का जश्न मनाएं और अतीत को एक पवित्र में बदलने से बचें। जैसे ही आप आज के लिए प्यार करना चाहते हैं, इसलिए आपका साथी चाहता है
  • अपने साथी के गुणों की पहचान और सराहना करने का प्रयास करें। अपने साथी को एक व्यक्ति में सबसे अधिक पसंद करते हैं, इसके मानक बनाएं। यदि आपका साथी लंबा और पतला या छोटा और सुस्त है, तो वह आदर्श बनें।
  • प्यार का कोणीय चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपना हिस्सा दो अपने साथी परिवर्तन को बदलने के बजाय अपने दृष्टिकोण और अपेक्षाओं को बदलने पर ध्यान केंद्रित करें यह संभव है कि आपका पार्टनर रिश्ते को बदलना नहीं चाहता है या इसमें रहने के लिए भी नहीं। अपने हाथों से बाहर निकलने की कोशिश मत करो आप सभी कर सकते हैं अपने कार्यों और इच्छाओं पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।
  • आप अपने साथी को रिश्ते में रहने का निर्णय लेते हैं या नहीं, दूसरे व्यक्ति को थोड़ा प्यार करते हैं। इस समय के दौरान, परिवर्तन को बल नहीं दें। अपने साथी को अपने निर्णय लेने दें
  • विधि 2
    एक दोस्त को प्यार करना

    इमेज नाम प्यार लव स्टोरी 8

    Video: प्यार में किसी को पागल कैसे बनाते हैं ।

    1
    समझें कि दोस्ती क्या है मैत्री स्वैच्छिक, पारस्परिक, स्नेही है और हर कोई समान होना चाहिए और एक दूसरे को बताना चाहिए। आप ऐसे किसी व्यक्ति के साथ मित्र बनने की अधिक संभावना रखते हैं जो समान हितों या मूल्यों को साझा करता है। हालांकि मैत्रीपूर्ण प्रेम के कुछ पहलू रोमांटिक प्रेम के समान लग सकते हैं, फिर भी इसमें एक बड़ा अंतर है। रोमांटिक प्रेम दो लोगों को एकजुट करने के बारे में है मैत्री पूरी तरह से एक व्यक्ति के रूप में स्वीकार किए जाने के बारे में है।
    • आपकी दोस्ती में ताकत रिश्ते की विश्वसनीयता है कुछ करीबी दोस्त हजारों मील दूर रहते हैं और शायद ही कभी बोलते हैं, लेकिन जब वे ऐसा करते हैं, तो ऐसा लगता है कि उन्हें कभी अलग नहीं किया गया है।
  • प्यार का कोणीि चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    जानें कैसे एक अच्छा दोस्त बनने के लिए दी जाने के लिए दोस्ती नहीं लें इसके बजाय, अपने रिश्ते को मजबूत रखने के लिए काम करें। आप इसे कई तरह से कर सकते हैं अपने दोस्तों की जरूरतों को अपने ऊपर रखो जब यह मायने रखता है। आपको अपने मित्र के लिए उपलब्ध होना चाहिए, तब भी जब आपके लिए असुविधाजनक है। सबसे ऊपर, दोस्त बनने के लिए आप किस तरह का मित्र होना चाहते हैं
  • दोस्ती की सुंदरता दूसरे के मतभेदों की सराहना करते हैं। हालांकि, कभी-कभी ऐसे मतभेदों को विभाजित कर सकता है। क्या आप एक तरफ रख सकते हैं जो आप के लिए सबसे अच्छा निर्णय लेने के लिए अपने दोस्त का समर्थन करना चाहते हैं?
  • प्यार का कोणीि चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी दोस्ती में संघर्ष का समाधान करें यदि आप और आपकी मित्र लड़ाई करते हैं, तो इसके बारे में बात करने से डरो मत। अपने दृष्टिकोण को समझने के लिए अपने दोस्त के जूते में खुद को रखो। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या गलत है या समाधान क्या है, तो अपने मित्र से पूछें। यदि यह कुछ मामूली है, तो चीजों को ठीक करें यदि नहीं, तो अपने दोस्त को सम्मानपूर्वक बताएं कि आपने इसके बारे में सोचा है, आपने इसे सुन लिया है और आप सहमत नहीं हैं।
  • एक संवादात्मक और सम्मानपूर्ण स्वर रखें न्याय के बिना वास्तव में आपके दृष्टिकोण को सुनें।
  • इमेज शीर्षक प्यार लव स्टोरी 11
    4
    अपने मित्र को सुरक्षित रखें और उसका सम्मान करें यद्यपि इसका मतलब यह नहीं है कि आपका अंगरक्षक बनना, आपको अपनी भावनाओं की देखभाल करने और उनका समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। इसका एक हिस्सा है कि आपको अपने दोस्त को अपनी स्वार्थ से बचाने की आवश्यकता होगी। स्वार्थ मानव स्वभाव का एक हिस्सा है, लेकिन आपकी ज़रूरतों से पहले अपने दोस्त की रक्षा करना और उसे रखना सीखना है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप वास्तव में उस नई फिल्म को देखना चाहते हैं, लेकिन आप जानते हैं कि आपके मित्र की शुरुआती तारीख है, तो उसे दबाएं नहीं। इसके बजाय, अपने मित्र का समर्थन करें और मूवी देखने के लिए एक अधिक सुविधाजनक समय reprogram।
  • प्यार का कोणीय चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5



    अपने दोस्त का आदर करें अपने दोस्त का सम्मान करते हुए भी वह चारों ओर नहीं है उसके बारे में उनकी पीठ के पीछे किसी और के बारे में बात करना पसंद नहीं है गपशप शुरू करने से बचें और अगर वे शुरू करते हैं तो ऐसी चर्चाओं को हटाने या रोकने में दृढ़ रहें आपका मित्र अपने कमजोरियों पर विश्वास करने में सक्षम होना चाहिए।
  • अगर आपको पता चल जाए कि आपने उसका बचाव नहीं किया है या उसका बचाव नहीं किया है तो आपका मित्र विश्वासघात महसूस कर सकता है यह दोस्ती का अंत भी हो सकता है।
  • विधि 3
    एक मुश्किल रिश्तेदार प्यार

    इमेज का शीर्षक प्यार कोणीय चरण 13 है
    1
    अपने रिश्तेदार को प्यार करने के लिए चुनें। परिवार के किसी सदस्य को प्यार करना किसी और को प्यार करना बहुत पसंद है - इसके लिए प्रतिबद्धता की आवश्यकता है न सोचें कि अपने रिश्ते को मजबूत रखने के लिए केवल वफादारी पर्याप्त है। यह काम की आवश्यकता होगी, लेकिन परिवार के प्यार को एक मजबूत, सुरक्षित और देखभाल प्यार जगह प्रदान करना चाहिए।
    • हमारे जीवन में लोगों के साथ हमारे रिश्तों को मजबूत, बेहतर होगा कि हम दूसरों की देखभाल करेंगे। यदि आपके परिवार के किसी सदस्य के साथ बुरा संबंध है, तो संभवत: के रूप में संवेदनशील या अनुकंपा होना मुश्किल हो सकता है।
  • प्यार का कोणीय चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्पष्ट उम्मीदें बनाएं रिश्तेदार को स्वीकार कर लेना कि वह कौन है और उम्मीदें हैं जो दोनों मिल सकते हैं। जैसा कि आप दोनों अपेक्षाओं को पूरा करते हैं, अधिक करें। निराश मुठभेड़ों के साथ शुरू करने के लिए सलाह दी जा सकती है, धीरे-धीरे उन्हें बढ़ाना क्योंकि दोनों एक-दूसरे को प्यार और एक-दूसरे को समझना सीखते हैं।
  • अपनी उम्मीदों और परिणामों के बारे में स्पष्ट रहें उदाहरण के लिए, यदि आप अपने रिश्तेदार को एक हफ़्ते में रात के खाने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो आपको वहां रहने की ज़रूरत होती है जब आप कहते हैं कि आप करेंगे यदि यह अनुपालन नहीं करता है, तो यह एक परिणाम के साथ जारी है।
  • प्यार का कोणीय चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    सीमा निर्धारित करें सीमाएं बातचीत और व्यवहार के लिए प्रबंधनीय उम्मीदें बनाती हैं। इसलिए यदि यह कठिन रिश्तेदार आपके जीवन में अविश्वसनीय या छिटपुट होने का एक तरीका है, तो यह उम्मीदों की एक सीमा बनाता है। इससे आप दोनों रिश्ते बनाने पर काम कर सकते हैं आप सीमाओं पर भी बातचीत कर सकते हैं, सिर्फ उन पहलुओं पर दृढ़ रहें जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं
  • तुम्हें पता होना चाहिए कि कब और कैसे फर्म होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि रिश्तेदार अपेक्षाओं के साथ निरंतर टूट जाती हैं, तो अपने आप से पूछिए कि क्या आप रिश्ते को सुधारना चाहते हैं या रिश्तेदार को जाने देना चाहते हैं? आप किसी और की भावनाओं या निर्णयों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं
  • प्यार का कोणीय चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने रिश्ते की मरम्मत करें आपको अपने नकारात्मक विचारों को रोकना होगा, अपने शब्दों को बदलना होगा और अपने कार्यों को सावधानीपूर्वक चुनना होगा। अपने रिश्तेदार के बारे में अपने विचारों और शब्दों को बदलना चुनें। कुछ खोजें जो आप सकारात्मक पर अपने विचार की सराहना और ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। अपने रिश्तेदार से बात करें जैसे कि उनके पास पहले से संबंध था जो आप चाहते हैं
  • यदि आप तय करते हैं कि आप अपने रिश्तेदार के साथ एक क्षतिग्रस्त रिश्ते की मरम्मत करना चाहते हैं, तो पता है कि आप किसी को भी नहीं बदल सकते हैं, लेकिन खुद को संभव है कि आपके रिश्तेदार कभी भी बदले न हों।
  • विधि 4
    अपने आप को प्यार करो

    प्यार का कोणीि चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आप को अच्छी तरह से व्यवहार करें अपने स्वरूप के बारे में चिंता करें आप अपने प्रतिबिंब से एक दिन में कई बार क्रॉस करते हैं, यह बेहतर है कि आप जो देखते हैं उसे पसंद करें। यह आपके आत्मविश्वास को विकसित करने में आपकी सहायता करेगा, जब आप दूसरों के करीब हों कभी-कभी अगर हम खुद को पसंद नहीं करते हैं, तो हम दूसरों की आलोचना करते हैं। तो ऐसा करो जो आपको अपने आप को पसंद करें और दयालुता दिखाएं।
    • सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ और व्यायाम खाते हैं अपने आप को केवल 20 मिनट की रोज़ाना व्यायाम करने के लिए अपना मन सिखाया जा सकता है कि यह इसके लायक है।
  • प्यार का कोणीय चरण 18 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप को दया करो पहचानें कि आप प्रक्रिया में काम कर रहे हैं आपको नई चीजों को विकसित और अनुभव करने की जगह की आवश्यकता होती है। गलतियों को बनाने के डर को आप नई चीजों की कोशिश करने और एक व्यक्ति के रूप में अपने क्षितिज का विस्तार करने से रोकते हैं। गलतियों को ठीक करना और उनसे सीखना ठीक है।
  • उदाहरण के लिए, शौक और गतिविधियों के लिए समय बनाएं जो आप आनंद लेते हैं या सीखना चाहते हैं। आगे बढ़ो और नए कौशल सीखें अपने आप को जिस तरह से आप एक दोस्त का इलाज करेंगे व्यवहार
  • प्यार का कोणीि चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आप को माफ़ कर दो अपने आप को माफ़ करने के तरीके से सीखना आपको किसी को प्यार कर सकता है पर अपनी समस्याओं को पेश करने से रोकेगा। अपने आप की देखभाल करने से आपको दूसरों को प्यार और सराहना करने की अनुमति मिलती है, न केवल अपने आप को।
  • क्रोध और अपराध आपके स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव डाल सकता है। खुद को रोकना आपके तनाव के स्तर को बढ़ा सकता है यह तनाव दिल की बीमारी, ऑटोइम्यून बीमारियों और कैंसर के कारण या खराब हो सकती है।
  • विधि 5
    किसी को भी प्यार

    प्यार का कोणीय चरण 20 शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्वयं रहें और यथार्थवादी लक्ष्य प्राप्त करें आप पाएंगे कि उन रिश्तों में विश्वासयोग्य होना अधिक मुश्किल है जिसमें आप स्वयं की तरह कार्य नहीं करते हैं छुपा मत छिपाना तुम कौन हो इसके बजाय, सीखें कि दूसरों को यह स्वीकार करना चाहिए कि आप कौन हैं। अपने लिए लक्ष्य प्राप्त लक्ष्य निर्धारित करें ये आपकी विशेषताओं के आधार पर होना चाहिए, न कि किसी को नहीं बनना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप करीबी दोस्तों के एक छोटे समूह के साथ एक शांत व्यक्ति हैं, तो स्कूल में सबसे लोकप्रिय व्यक्ति बनने के लिए खुद को चुनौती न दें। यह संभावना है कि यह आपको खुश नहीं करेगा और आप गलत कारणों से ऐसा करेंगे।
  • प्यार का कोणीय चरण 21 शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्यार व्यवहारों को विकसित करना यदि आप प्यार से और करुणा से काम करते हैं, तो आप प्रेम संबंधों को बढ़ावा देने में सक्षम होंगे। इसका अर्थ विश्वसनीय, सम्मानजनक और दयालु है। हालांकि यह सरल लग सकता है, आपको मूल्यांकन करना जारी रखना होगा कि आप कितने प्यार करते हैं।
  • प्रेमपूर्ण गुण प्रदर्शित करें इसे अभ्यास की आवश्यकता है हार न दें, लेकिन अपने प्रेम गुणों में सुधार जारी रखें। आपके रिश्तों को आपके प्रयासों से फायदा होगा
  • इमेज शीर्षक प्यार लव स्टोरी 22
    3
    एक रहो अच्छा संचारक. इसका मतलब सिर्फ लच्छी नहीं है इसके बजाय, आपको ईमानदारी से और खुले तौर पर संवाद करके कुशल बनाना चाहिए। इसमें शामिल हैं सक्रिय रूप से सुनो दूसरे व्यक्ति को प्रश्न पूछने और बोलने पर विशिष्ट होने के लिए जानें दूसरे व्यक्ति को अधिक शामिल लगेगा
  • व्यक्तिगत होना याद रखें इस बारे में सोचें कि दूसरे व्यक्ति आपको क्या कहते हैं। व्यक्तिगत कनेक्शन बनाने का प्रयास करें
  • प्यार का कोणीि चरण 23 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपमानजनक संबंधों के पैटर्न से बचें. किसी व्यक्ति को किसी शर्मिंदगी के स्वर में कभी भी धमकाना, दोष, भावनात्मक रूप से दुर्व्यवहार, धमकी देना, अलग करना या बोलना न करें। यह नियंत्रित व्यवहार वास्तव में सिर्फ एक ही व्यक्ति के लिए दूसरे पर सत्ता हासिल करने का तरीका है जब ऐसा होता है, तो एक स्वस्थ और प्रेमपूर्ण संबंध होना संभव नहीं है।
  • रिश्तों का दमन धीरे-धीरे समय के साथ खराब हो जाता है। यदि आपको लगता है कि आप अपमानजनक संबंध में हैं, तो बाहरी मदद लें याद रखें, आप एक स्वस्थ और प्रेमपूर्ण रिश्ते में हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com