ekterya.com

कैसे एक व्यक्ति को प्यार करने के लिए

प्यार हम सब की तलाश है कि कुछ है यह एक भावना है कि हम सभी को अनुभव करना और अन्य लोगों को हमारे लिए महसूस करना चाहते हैं। कुछ लोग यह संकेत दे सकते हैं कि प्यार स्वाभाविक रूप से और किसी भी प्रयास के बिना महसूस किया गया है, लेकिन इस भावना की प्रकृति ने निश्चित शब्दों में इसे स्पष्ट करना कठिन बना दिया है। वास्तव में किसी को प्यार करने के लिए, आपको सबसे पहले प्यार की प्रकृति और यह कैसे परिभाषित करना है, समझना होगा। ऐसा महसूस करने के लिए कि वे इतना महत्व देते हैं, आपको आश्चर्य होगा कि कितने लोगों को इसका सही अर्थ नहीं पता है।

चरणों

भाग 1
प्यार महसूस करो

प्यार का कोणीय चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ध्यान रखें कि अगर व्यक्ति आपके प्रेम का हकदार है प्यार को भावनात्मक स्तर पर काफी समर्पण की आवश्यकता होती है आप हमेशा यह चुनने में सक्षम नहीं होंगे कि किससे प्यार करना है, लेकिन यह व्यक्ति के साथ आपके संबंध का विश्लेषण करने के लिए उपयुक्त हो सकता है और जिस तरह से उसे प्यार करने का तथ्य आपको प्रभावित कर सकता है उसका निर्धारण करना यह कदम एक चेतावनी की तरह लग सकता है, लेकिन वास्तव में यह प्यार करने के लिए एक सकारात्मक कदम होगा। यदि आपको प्रेम महसूस करने में कठिनाइयां आती हैं, तो एक सकारात्मक कदम इस तर्क को तर्कसंगत तरीके से समझा सकता है।
  • यदि आप अपनी भावनाओं को वास्तविक रूप से संबोधित करने से इनकार करते हैं, तो यह मोह की निशानी हो सकती है, इसलिए आपको अवगत होना चाहिए।
  • प्यार का कोणीय चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    चोट पहुंचाने की संभावना को स्वीकार करें इन भावनाओं के कारण सभी प्यार को चोट पहुंचाने का एक संभावित जोखिम होता है आप रक्षा तंत्र को किसी को प्यार करने की संभावना के खिलाफ खुद को बचाने के एक तरीके के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। पूरी तरह से प्यार करने के लिए, आपको इस संदेह को दूर करना होगा और ध्यान दें कि प्रेम आपके लिए सभी जोखिमों को चलाने के लिए उपयुक्त बनाता है, जब आप इसकी तलाश करते हैं।
  • सकारात्मक शब्दों का दोहराव इस भय को दूर करने का एक प्रभावी तरीका होगा। यदि आपको कभी संदेह है, तो आप निम्नलिखित जोर से दोहरा सकते हैं: "प्यार चोट पहुंचाए जाने के लिए फायदेमंद बनाता है।" डर के साथ रहना एक प्रकार का दर्द है और यदि आप इसे दूर करना सीख सकते हैं, तो आप लंबे समय तक बेहतर रहेंगे।
  • प्यार का कोणीय चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्यार लग रहा है जैसे कि यह एक लत थे। आपने शायद यह पाया है कि प्रेम की तुलना दवाओं से होती है - हालांकि, इसमें मस्तिष्क रसायन विज्ञान में कुछ सच है। यदि आप किसी से प्यार करते हैं, तो आप उनकी मौजूदगी के आदी हो जाएंगे। यदि आप किसी व्यक्ति की सभी अच्छी चीजों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप उन्हें फिर से देखने के लिए और अधिक उत्साहित करेंगे।
  • एक लत के रूप में प्यार आपको अलग होने पर उस व्यक्ति को बहुत याद आना चाहिए।
  • प्यार का कोणीय चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    ईर्ष्या के बिना अपने प्रेम की सफलता का जश्न मनाएं। जब हम सीखते हैं कि हमारे दोस्त शानदार उपलब्धियों को प्राप्त करते हैं, तब भी थोड़ा सा ज्वलंत महसूस करना सामान्य है, खासकर यदि हम अपने जीवन की स्थिति से खुश नहीं हैं। यह हमेशा प्यार में नहीं होता है यदि आप वास्तव में किसी से प्यार करते हैं, तो आप खुश रहेंगे कि वह व्यक्ति खुश है, और आपको अपनी ईर्ष्या के प्रभाव को नहीं देना चाहिए।
  • प्यार का कोणीय चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को प्यार करो हो सकता है कि आपके लिए क्या लगता है कि आपको किस तरह से प्यार करता है, इसके साथ कोई संबंध नहीं है, लेकिन फिर भी आप पूरी तरह से आत्मसमर्पण नहीं कर सकते हैं अगर आप अपनी पहचान के आसपास सुरक्षित और स्थिर नहीं महसूस करते हैं। आपसे प्यार करने के लिए अपने गुणों की पहचान करना और पहचानना है कि ये कारक हैं जो आपको एक व्यक्ति के रूप में परिभाषित करते हैं। आपको प्यार करने का अनुभव किसी और को प्यार करने के लिए नहीं किया जा सकता है, लेकिन यह सही दिशा में जाने के लिए एक बढ़िया कदम है।
  • भाग 2
    कार्यों के माध्यम से व्यक्त प्यार

    प्यार का कोणीय चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    शब्दों के साथ अपने प्यार को व्यक्त करें यह कहा जा सकता है कि प्रेम का प्रदर्शन करने का सबसे स्पष्ट तरीका प्रतिज्ञान के शब्दों के माध्यम से होता है यह कुछ सरल चीज़ों से भिन्न हो सकता है जैसे "मैं आपको प्यार करता हूं" और अधिक जटिल वाक्य में जो कुछ आप अपने प्रियजन के बारे में प्रशंसा करते हैं यह दोस्तों के साथ ही भावनात्मक रिश्तों के बीच प्यार करने के लिए लागू होता है
    • अक्सर, "मैं आपसे प्यार करता हूं" कह रहा हूं, किसी और चीज़ से ज्यादा व्यक्त करता है, सिर्फ इसलिए कि लोगों ने इन शब्दों को बहुत ज़ोर दिया है
  • Video: कैसे होते हैं 'G' नाम वाले व्यक्ति How are the 'G' People named

    प्यार का कोणीय चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    शारीरिक संपर्क के उपयोग का लाभ उठाएं इसका उपयोग विभिन्न सकारात्मक प्रभावों को प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है। संवेदनात्मक बांडों में लाभ अधिक स्पष्ट हो सकते हैं, लेकिन प्यार सभी प्रकार के रिश्तों में दिखाया जा सकता है। शारीरिक स्नेह स्वाभाविक रूप से पैदा हो सकता है और आपके प्रियजन आपके अनुरूप हो सकते हैं, जो उनके बंधन के प्रकार पर निर्भर करेगा। शारीरिक संपर्क एक सुखद अनुभव प्रदान करेगा और आपके बीच अच्छी भावनाओं को प्रोत्साहित करेगा।
  • चुंबन और स्नेही hugs एक रोमांटिक प्रेम व्यक्त करने के लिए और अधिक उपयुक्त हैं
  • एक साधारण हाथ मिलाना या गले एक प्लैटिक प्रेम व्यक्त कर सकते हैं
  • प्यार का कोणीय चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    3
    उपहार देने की आदत को अपनाना उपहार शानदार हैं यदि आप किसी को अपना प्यार व्यक्त करना चाहते हैं ये शब्द बहुत उपयोगी होंगे, लेकिन एक उपहार आपके स्नेह का ठोस संकेत होगा। ये जितना छोटा या उतना बड़ा हो सकता है जितना आप चाहते हैं, उतना ही महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उन्हें ईमानदारी से सौंप देते हैं। आपके द्वारा दिए गए उपहारों के प्रकार उस प्रकार के प्यार पर निर्भर करेगा जो आप व्यक्त करने जा रहे हैं। आपको निम्नलिखित को ध्यान में रखना चाहिए:
  • फूल जोड़े के लिए एक बहुत ही आम उपहार है
  • दोस्तों या परिवार को कम प्रतीकात्मक उपहार (जैसे कॉन्सर्ट टिकट) दिए जा सकते हैं।
  • प्यार का कोणीय चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: जानिए कैसे होते है P नाम वाले व्यक्ति का 'प्यार' - Here are how The ‘P’ Name People

    प्रेम को अंतिम बनाएं जब लोग प्यार महसूस करना शुरू करते हैं, तो वे शायद ही कभी दीर्घकालिक प्रभाव को ध्यान में रखते हैं। हो सकता है कि पहले किसी को प्यार करने के लिए अविश्वसनीय लगता है, लेकिन यदि आप दोनों दृढ़ रहें और कड़ी मेहनत करें तो आपको सबसे अधिक लाभ मिलेगा। एक बार उनके पास ठोस संबंध होने पर उन्हें दिल नहीं खोना चाहिए, उन्हें हर दिन पोषण करना चाहिए। वे ऐसा करने वाले कदमों को दोहरा कर या ऐसा करने के नए तरीकों की तलाश कर सकते हैं - किसी भी मामले में, यह बहुत महत्वपूर्ण होगा कि वे पिछली बार प्यार करें। अगर उन्होंने सोचा कि यह थोड़ा कम करने वाला था, तो वे कभी भी इसकी वास्तविक तीव्रता महसूस नहीं करेंगे।
  • भाग 3
    प्यार के बारे में सीखना

    Video: जानिए कैसे होते है ‘G’ नाम वाले व्यक्ति का 'प्यार' - Here are how The ‘G’ Name People

    प्यार का कोणीय चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    इसका अर्थ परिभाषित करें सबसे पहले, यह महत्वपूर्ण होगा कि आप शब्द प्रेम की एक सामान्य रूप से स्वीकार की गई परिभाषा पर उत्तर के लिए अपनी खोज पर ध्यान केंद्रित करें। यह आकस्मिक रूप से कुछ या किसी व्यक्ति के लिए एक बहुत तीव्र स्नेह के रूप में वर्णित किया जा सकता है - हालांकि, जवाब प्रत्येक व्यक्ति में भिन्न होंगे शायद आपकी अपनी परिभाषा है, इसलिए आपको इसे शब्दों में व्यक्त करने का प्रयास करना चाहिए।
    • प्यार कुछ ऐसा है जिसे आप महसूस करते हैं - इसलिए, यदि आप कला और संगीत को ध्यान में रखते हैं, तो इससे आप सीधे किसी अन्य व्यक्ति की व्याख्या का अनुभव कर सकते हैं। इस उद्देश्य के लिए बीटल्स एक बढ़िया विकल्प है, लेकिन इस भावना के बारे में शानदार गीत हैं, व्यावहारिक रूप से, सभी युगों और संगीत शैलियों में।
    • राइटर्स और दार्शनिकों ने इसके बारे में कई व्याख्याएं दी हैं। यदि आपको अपनी परिभाषा के बारे में कोई संदेह है, तो शायद आपको उनकी राय के बारे में पता लगाना होगा।
  • Video: जानिए " A " नाम वाले व्यक्ति का "प्यार", "स्वाभाव" और "करियर" कैसा होता है। 'A' word meaing

    प्यार का कोणीय चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    विभिन्न प्रकार के प्यार को ध्यान में रखें यह सभी प्रकार के मानव संबंधों के लिए सकारात्मक भावनाओं की एक विस्तृत विविधता को शामिल करता है। उन सभी प्रकार के लिंक पर प्रतिबिंबित करें जो आप लोगों के साथ विकसित कर सकते हैं। उनमें से ज्यादातर एक निश्चित प्रकार के प्यार को विकसित करने की संभावना प्रदान करेंगे - जो आप अपने माता-पिता या बच्चों के लिए महसूस करते हैं वह भावनात्मक साझेदार के लिए आपकी भावनाओं से अलग होगा। यह महत्वपूर्ण होगा कि आप इन अलग-अलग प्रकार के प्रेमों और आदर्श उत्तेजनाओं पर पहली बार चिंतन करेंगे, जो आप पैदा कर सकते हैं। प्यार अनिश्चितकाल में वर्गीकृत किया जा सकता है, लेकिन प्राचीन यूनान के दार्शनिकों ने इसे 4 सामान्य श्रेणियों में विभाजित किया है:
  • इरोज में एक रोमांटिक प्यार होता है यह कहा जा सकता है कि यह पहला प्रकार है जिसे लोगों ने ध्यान में रखते हुए शब्द प्रेम का उल्लेख किया है।
  • स्टोरेज आपके रिश्तेदारों के लिए आपको लगता है कि प्यार है।
  • फिलिया एक भाईचारे का प्रेम है, जिसे "प्लैटिक" भी कहा जाता है।
  • एगैपी ग्रीक शब्द था जिसे "दिव्य प्रेम" कहा जाता था, जो आध्यात्मिक विषयों से संबंधित था।
  • इस भावना का उपयोग किसी वस्तु या अवधारणा के लिए प्रभावित करने के लिए भी किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, कोई अपनी कार या अपने देश को प्यार कर सकता है
  • प्यार का कोणीय चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    मोह के प्यार में अंतर। इस सच्ची भावना के साथ एक सरल आकर्षण को भ्रमित करना बहुत आसान है। हालांकि, यह आमतौर पर एक मोह होगा यदि आप यह गलती करते हैं, तो आप शब्द प्रेम के मूल्य को भ्रमित करेंगे। अगर आपको लगता है कि आपके अनुभव का अनुभव रोमांटिक तरह का है - अक्सर, यह एक मुख्य रूप से शारीरिक आकर्षण के साथ भ्रम हो सकता है।
  • पहली नजर में प्रेम के रूप में जाना जाता है, लेकिन यह बहुत अधिक संभावना होगी कि एक वास्तविक व्यक्ति थोड़ी कम विकसित करेगा।
  • प्यार का कोणीय चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्यार के आसपास यथार्थवादी बनें इस बिंदु के बारे में, यह भावना प्रकृति से आदर्शवादी है, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि यह वास्तविक जीवन का हिस्सा नहीं हो सकता। हालांकि, आपको प्यार के रूप में परिभाषित करने के बारे में आपको यथार्थवादी होना होगा। आप इसे एक जादुई महसूस कर सकते हैं, लेकिन यह एक परी कथा या बिल्कुल सही नहीं होगा। आप किसी से प्यार कर सकते हैं और फिर भी इस व्यक्ति से लड़ सकते हैं या उसके बारे में कुछ के लिए नापसंद महसूस कर सकते हैं। हालांकि, अंत में, किसी को प्यार करने का मतलब है कि उनके सकारात्मक लक्षण नकारात्मक लक्षणों से अधिक हैं, और आप बिना किसी लाभ के उन्हें मदद करने का प्रयास करेंगे। इस भावना को रोमांटिक बनाना आसान है, लेकिन व्यावहारिक रूप से हर किसी को यह वास्तविकता का अनुभव करने की संभावना है
  • आप एक यथार्थवादी दृष्टि को घबराहट या सनकी होने के साथ भ्रमित नहीं करना चाहिए। निराशावादी पक्षपातपूर्ण होने का एक और तरीका है साधारण तथ्य यह है कि आप गुलाबी चीजों का पर्दाफाश नहीं करते इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन्हें सटीक तरीके से पेश करना चाहिए। अच्छे और बुरे को स्वीकार करें
  • प्यार का कोणीय चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    निर्धारित करें कि अगर आपने पहले प्यार किया है आप किस तरह से जान सकते हैं कि आपने पहले प्यार किया है? यह भावना प्रकृति से अमूर्त है, इसलिए निश्चित रूप से इसे पहचानने का कोई रास्ता नहीं है। इसके बजाय, अपनी अपनी परिभाषा को ध्यान में रखें और यह निर्धारित करें कि क्या यह आपके संबंध में किसी भी संबंध (भावनात्मक या अन्यथा) से मेल खाता है या नहीं। यह आपके सभी प्रेम को वर्गीकृत करने के लिए भी उपयोगी हो सकता है, जो आपको लगता है, चाहे वह प्लैटिक, भावुक, परिवार या अन्यथा हो। यदि आपको लगता है कि आपने पहले प्रेम का अनुभव किया है, तो किसी को प्यार करने का कार्य आसान हो जाएगा।
  • अगर आपको लगता है कि आप कभी प्यार किया है, शायद इस भावना की अपनी परिभाषा भी आदर्शवादी और सख्त है।
  • क्या आप वाकई प्यार महसूस नहीं किया है कर रहे हैं, प्यार करने के लिए सीखने की प्रक्रिया नए भावनाओं है कि आप अनुभव नहीं किया है, या एक पहले की तरह की तुलना में अधिक तीव्र सकारात्मक भावनाओं के कम से कम एक स्तर की पहचान पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।
  • युक्तियाँ

    • आप अपने आप को प्यार करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते, लेकिन लगभग किसी को भी इस भावना का अनुभव कर सकते हैं। इस लेख में चरणों कुछ नहीं से बाहर प्यार के विकास का एक तरीका के रूप में माना नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन पहचान करने और उनके अस्तित्व को स्वीकार करने के लिए एक मार्ग के रूप।

    चेतावनी

    • प्रेम एक अमूर्त अवधारणा है इस कारण से, इसकी परिभाषा प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग होगी इससे समस्या उत्पन्न हो सकती है अगर लोग इसके बारे में ठोस शब्दों में बात करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com