ekterya.com

अगर आप जनता में हंसते हैं तो हंसते हुए उन्हें कैसे संभालना है

जब आप सार्वजनिक रूप से हंसते हैं, तो आप किसी के मजाक पर हँसते हैं और अपनी पैंट पर पेशाब खत्म करते हैं यह शर्मनाक है, लेकिन यह कई लोगों के साथ हुआ है, है ना? इस समस्या का एक चिकित्सा नाम है: "तनाव असंयम" सौभाग्य से, ऐसे तरीके हैं जिनसे आप इस स्थिति की सुविधा कर सकते हैं जो आप को मोहित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
उस सबूत को छुपाएं, जिसे आप सार्वजनिक में पेश करते हैं

Video: नरेंद्र मोदी के भाई बोले, गुजरात में है भ्रष्‍टाचार

छवि कोपेप का शीर्षक यदि आप खुद को सार्वजनिक चरण में हँसते हैं 1
1
अपनी कमर के आसपास कुछ लपेटो सार्वजनिक रूप से हँसते समय पेशाब के कार्य से निपटने का एक तरीका सिर्फ साक्ष्य को कवर करना है। यह काफी संभावना है कि कोई भी नोटिस नहीं करेगा, और आप अपमान के एक हिस्से से बचेंगे। यह आप की तुलना में आसान हो सकता है। यदि आपके पास स्वेटर या अन्य लंबे कपड़े हैं, तो मूत्र दाग को छिपाने के लिए अपनी कमर के चारों ओर लपेटें।
  • यदि आपके हाथ में एक जैकेट या स्वेटर है, तो उनमें से कोई भी काम करेगा बस कमर के आसपास उन्हें बाँधो यह स्वेटर के साथ सबसे अच्छा काम करेगा, क्योंकि बहुत से लोग कमर के चारों ओर स्वेटर बांधते हैं।
  • यदि आपके हाथ में एक स्वेटर या जैकेट नहीं है, तो आप एक खरीद सकते हैं यदि आप किसी दुकान के पास हैं या एक के अंदर। इस चरम पर पहुंचने के लिए सबसे समझदार होगा यदि आप किसी को मिलना चाहते हैं जिसकी आपको अच्छी छाप या व्यावसायिक रूप देने की ज़रूरत है।
  • आप हमेशा एक दोस्त से पूछ सकते हैं अगर वह स्वेटर या जैकेट उधार ले सकता है, अगर आपके पास इनमें से एक नहीं है निष्पक्ष होने के लिए, आपको इस कारण को स्पष्ट करना होगा कि आपको परिधान की आवश्यकता क्यों है अगर आप किसी और से इसे उधार ले रहे हैं।
  • छवि कोपेप का शीर्षक यदि आप खुद को सार्वजनिक चरण में हँसते हैं 2
    2
    अपने आप को सबसे अच्छे रूप में सूखें। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मूत्र सूख जाता है, कम से कम जब तक यह आपके लिए ध्यान नहीं देता। आपको दाग और गंध को खत्म करना चाहिए। नमी भी त्वचा की जलन का कारण बन सकती है, इसलिए यह सार्वजनिक रूप से मूत्र के साथ दुर्घटना होने के बाद खुद को साफ करना महत्वपूर्ण है।
  • जितनी जल्दी हो सके बाथरूम में जाएं। सार्वजनिक बाथरूम का उपयोग करने के लिए आपको कैफेटेरिया या किराने की दुकान में प्रवेश करना पड़ सकता है
  • आदर्श रूप में, आपको अपनी त्वचा को सूती कपड़े से साफ करना चाहिए वहां से, आप अपनी त्वचा को साफ करने के लिए मॉइस्चराइजिंग पोंछे का प्रयोग करेंगे। त्वचा के क्षेत्रों में मॉइस्चराइजिंग क्रीम को लागू करना एक अच्छा विचार है जो गीला हो गया है, क्योंकि यह जलन को रोकने के लिए एक बाधा प्रदान कर सकता है।
  • यदि आप किराने की दुकान में हैं या एक के करीब हैं, तो बाथरूम में प्रवेश करने से पहले आप इन उत्पादों को जल्दी से खरीद सकते हैं। हालांकि, यह आम तौर पर असंभव है कि आप अपने आप को ठीक से साफ कर सकते हैं। आप जितना अच्छा कर सकते हैं उतनी बेहतर बनाएं। शौचालय पेपर या कागज तौलिया के साथ अपनी त्वचा सूखी यदि आपके बैग में लोशन है, तो अब इसे एक बाधा प्रदान करने के लिए उपयोग करें। सुगंधित लोशन गंध का हिस्सा छिपाने के लिए उपयोगी हो सकता है
  • छवि कोपेप का शीर्षक यदि आप खुद को सार्वजनिक चरण में हँसते हैं 3
    3

    Video: क्या डॉक्टर से दांतों की सफाई करनी जानी चाहिए - Onlymyhealth.com

    यदि संभव हो तो अपने कपड़े बदल दें सबसे स्पष्ट समाधान आपकी पैंट बदलना है, यदि आपकी विशिष्ट स्थिति में संभव है यदि आपके आस-पास के कपड़े बदलने हैं, तो जितनी जल्दी हो सके बदल दें। इस पद्धति का एक नुकसान यह है कि आपको अपने सहयोगियों को अपने कपड़े बदलने के बारे में बता देना होगा।
  • बहुत से लोग कार में अपने कसरत के कपड़े पहनते हैं या लॉकर में काम करते हैं अगर वे काम के बाद जिम जाते हैं। यदि इस आयोजन के लिए उपयुक्त है, तो आप शॉर्ट्स या योग पैंट पहन सकते हैं।
  • यदि आप कई कपड़ों की दुकानों के क्षेत्र में हैं, तो आप नए पैंट खरीद सकते हैं और उन्हें डाल सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक पर्यटक क्षेत्र में हैं, तो पास के कई कपड़ों की दुकानों की संभावना है जहां आप अपेक्षाकृत सस्ते कपड़े खरीद सकते हैं।
  • अगर आप करीबी दोस्त या सहयोगी से मिलते हैं, तो आप कपड़ों को उधार लेने के लिए कह सकते हैं, और उस व्यक्ति के पास कार में कपड़ों का परिधान है। यदि आपके मूत्राशय पर नियंत्रण के साथ एक लगातार समस्या है, तो आप अपनी कार में कपड़े बदल सकते हैं। आप किसी को भी कॉल कर सकते हैं (जैसे कि रूममेट या पति या पत्नी) और आपसे कपड़े बदलने के लिए कहें
  • विधि 2
    जनता में पेशाब करने के लिए पर्याप्त रूप से प्रतिक्रिया दें

    छवि कोपे का शीर्षक यदि आप खुद को सार्वजनिक चरण में हँसते हैं 4
    1
    शांत रहो ध्यान रखें कि यह दुनिया की सबसे बड़ी समस्या नहीं है। सब कुछ रिश्तेदार है यदि थोड़ा सा शर्म की बात है तो आपको सबसे खराब समस्या होगी, तो आप भाग्यशाली हैं। यदि आप लालसा करते हैं और तीव्रता से प्रतिक्रिया करते हैं, तो यह दूसरों में प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है, जिससे सभी के लिए एक असुविधाजनक स्थिति पैदा होगी। इसके बजाय, शांत रहने की कोशिश करें
    • ऐसा लगता है कि कोई भी इसे देखेगा या देखेगा। आप गीली महसूस कर सकते हैं, लेकिन यह संभावना है कि आपके आस-पास के लोग अपने स्थान के कारण मूत्र का दाग न जाएंगे। आराम से रहने की कोशिश करो और दूर चुपके
    • यदि कोई दाग देखता है, तो शांत रहें अक्सर, लोगों को शर्म से झुकाते हुए, पानी की आंखें, हड़पने और सामान्य रूप से दयनीय व्यवहार करने के लिए प्रतिक्रिया होती है। इससे आपके आसपास के लोगों को भी असहज महसूस होता है, जो एक तनावपूर्ण स्थिति पैदा करेगा। यह सार्वजनिक रूप से मूत्र के साथ दुर्घटना के लिए बहुत शर्मनाक हो सकता है, लेकिन यदि आप शांत रहें, तो इससे चीजों को नरम करने में मदद मिल सकती है
    • अगर कोई नोटिस करता है, तो मुस्कुराहट के साथ जवाब देने की कोशिश करें और इसे सावधानी से लें आप ऐसी गतिविधियां कर सकते हैं जो आपकी शर्म को खुश करने में सहायता करती हैं।
  • सीप का शीर्षक छवि यदि आप खुद को सार्वजनिक चरण में हँसते हैं 5
    2
    इसके बारे में हंसी जिस तरह से आप कुछ का जवाब देते हैं, वह प्रभावित कर सकता है कि आपके आस-पास के अन्य लोग इसका जवाब कैसे देते हैं - इसलिए, आपका दृष्टिकोण स्थिति को अधिक या कम शर्मनाक बना सकता है एक सुरक्षित दृष्टिकोण को अपनाना और गलती पर हंसने की कोशिश करो।
  • अतीत को देखते हुए, शर्मनाक घटनाओं पर हंसना आसान होता है। अक्सर, लोग कॉकटेल में शर्मनाक कहानियां साझा करते हैं हालांकि, इस समय हंसी करना मुश्किल हो सकता है याद रखें कि आप इस पल की शर्म की बात पर विजय पायेंगे इससे आप को और अधिक आराम से हँसते हुए महसूस कर सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको असहज महसूस होता है, तो उस पर हंसने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें कुछ कहो "क्या आप मान सकते हैं कि मैंने यह किया है? मुझे लगता है कि आपका मज़ाक बहुत मजेदार था। " आत्मविश्वास से बोलो और क्या हुआ इसका महत्व कम करें
  • किसी मित्र की सहायता के लिए पूछें यदि आप संवेदनशील महसूस करते हैं, तो आपको अपने आप पर हंसते हुए एक कठिन समय हो सकता है किसी विश्वसनीय दोस्त के पास जाने की कोशिश करें और उसे आपके साथ हँसने के लिए प्रोत्साहित करें। अपने बारे में एक मजाक बनाएं और कहें "क्या ऐसा नहीं है?" यदि आपका मित्र जुड़ जाता है, तो वार्तालाप मज़ेदार और आकस्मिक से परेशान हो सकता है।
  • छवि जिसका शीर्षक है कोप अगर आप खुद को सार्वजनिक चरण में हँसते हैं 6

    Video: अजय देवगन को उनके इस नाम ने बनाया सुपरस्टार...ये हैं उनकी फिल्में | Ajay devgn Hit films

    3
    वर्तमान में रहें यदि आप शर्म की बात करना चाहते हैं, तो आगे बढ़ने का प्रयास करें क्या हो रहा है में delving के बजाय, वर्तमान में अपने दिमाग रखो। आपने अपनी पैंट पर पेश किया है और अब आपको इसके साथ निपटना होगा। शर्म के बारे में सोचने से असुविधा के बिना स्थिति से निपटने की आपकी क्षमता में बाधा पड़ेगी।
  • अपने सिर में आवाज़ को चुप्पी करने की कोशिश करो। आप ऐसा कुछ सोचने को तैयार हो सकते हैं जैसे "मैं विश्वास नहीं कर सकता कि मैंने ऐसा किया है। कैसे अपमानित। " आत्म-आलोचना के शब्दों को अनदेखा करने की कोशिश करें और इसके बजाय, इस बात पर ध्यान दें कि वर्तमान स्थिति में आप क्या कर सकते हैं।
  • वर्तमान के रूप में आवश्यक रूप से आपका ध्यान निर्देशित रखें याद रखें कि आपको बाथरूम जाना है, दाग को कवर करना या उस आस-पास के लोगों के साथ इस बारे में हंसी करना है



  • छवि कोपेप का शीर्षक यदि आप खुद को सार्वजनिक चरण में हँसते हैं 7
    4
    अतीत की शर्मनाक स्थितियों पर विचार करने के लिए कुछ समय ले लो। आपको लगता है कि आप सार्वजनिक रूप से पेश होने के शर्म की बात पर विजय नहीं पा सकते हैं हालांकि, अतीत में आपके द्वारा किए गए शर्मनाक चीजों को याद करने का प्रयास करें। ऐसा लगता है कि यह आपका पहला शर्मनाक क्षण नहीं है अगर आपको अतीत की शर्मिंदगी याद आती है, तो यह आपको परिप्रेक्ष्य में चीजों को रखने में मदद कर सकता है। आपने कभी नहीं सोचा था कि आप कुछ अजीबता को दूर करेंगे, लेकिन समय के साथ आपके पास होगा
  • अपने सबसे शर्मनाक क्षणों की एक सूची की समीक्षा करें याद रखें कि असुविधाजनक पहली तारीख, अंग्रेजी क्लास में आपके द्वारा किए गए असहज टिप्पणी। अपने 5 सबसे शर्मनाक क्षणों को याद करने की कोशिश करें सोचो "मैं सब कुछ पार कर चुका हूं और मैं भी इस समस्या को दूर करूंगा"।
  • अपने दोस्तों की मदद के लिए पूछें अपने मित्रों को भी अपनी शर्मनाक कहानियां बताएं। आप अपने बारे में बेहतर महसूस कर सकते हैं यदि आप समझते हैं कि सभी ने शर्मनाक क्षणों का अनुभव किया है
  • विधि 3
    इसे फिर से होने से रोकें

    छवि कोपेप का शीर्षक यदि आप खुद को सार्वजनिक चरण में हँसते 8
    1
    पैल्विक मांसपेशियों को कस लें कई मूत्राशय की नियंत्रण समस्याओं को कमजोर श्रोणि की मांसपेशियों के कारण पैदा होती है जो श्रम के दौरान फैली हुई हैं। नतीजतन, मूत्राशय डूबता है और मूत्रमार्ग के उद्घाटन को फैलाता है यदि आपको लगता है कि श्रम के कारण मूत्राशय पर नियंत्रण के साथ समस्याएं हैं, तो केगल ने पैल्विक मांसपेशियों को समायोजित करने के लिए अक्सर व्यायाम किया।
    • Kegel अभ्यास करने के लिए, पहले धारा के मध्य में पेशाब की रोकथाम के पेशी की मांसपेशियों का पता लगाएं। मांसपेशियों जो आप इसे करने के लिए उपयोग करते हैं वे पैल्विक मांसपेशियों हैं इन मांसपेशियों को ले जाने के बारे में सोचें
    • इन मांसपेशियों को 5 सेकंड के लिए समायोजित करें, और फिर एक और 5 सेकंड के लिए आराम करें। एक पंक्ति में इसे 4 या 5 बार दोहराएं। व्यायाम जब तक आप मांसपेशियों को 10 सेकंड के लिए हर बार अनुबंधित करने के बिंदु तक नहीं पहुंचते।
    • सुनिश्चित करें कि न केवल अपने पेट, अपनी जांघों या अपने बट की मांसपेशियों को अनुबंधित करें अपनी सांस को पकड़ने की कोशिश न करें अभ्यास करो केगेल प्रति दिन 10 पुनरावृत्ति के साथ एक दिन में 3 बार
  • छवि कोपेप का शीर्षक यदि आप खुद को सार्वजनिक चरण में हँसते 9
    2
    शराब या कैफीन का उपभोग न करें ये पेय हैं diuréticas, जिसका अर्थ है कि वे शरीर के सूजी वाले क्षेत्रों से द्रव लेते हैं और मूत्राशय को निर्देशित करते हैं। मूत्राशय यह जल्दी से भर जाएगा, जो इसे लीक करने के लिए कारण होगा।
  • डिकैफ़िनेटेड पेय चुनें कैफीनयुक्त पेय (जैसे सोडा या कॉफी) मूत्राशय को जल्दी से भर लेगा हर 3 या 4 घंटों के मस्तिष्क को सामान्य करना सामान्य है - हालांकि, यदि आप बड़ी मात्रा में इन पेय का उपभोग करते हैं, तो तत्काल आवश्यकता अधिक हो सकती है।
  • यदि आपको इस समस्या है तो एक बार बहुत से तरल पदार्थ पीने से बचें अगर कम वजन, आप अपने मूत्राशय में दबाव कम भी कर सकते हैं। कुछ अध्ययनों के अनुसार, धूम्रपान छोड़ने से आपको मूत्र के लीक को नियंत्रित करने में भी मदद मिल सकती है।
  • Video: गंगा मैया ने हिरण्यकश्यप पुत्र प्रहलाद की रक्षा की !! Jai Ganga Maiya !! जय गंगा मैया

    छवि कोपेप का शीर्षक यदि आप खुद को सार्वजनिक चरण में हंसी चरण 10
    3
    अपने मूत्राशय को नियंत्रित करने के लिए वयस्कों के डायपर का उपयोग करें यह एक लगातार समस्या है, तो (यदि आप अक्सर miccionas हंसी या सेवक कार्य करने के लिए), आप एक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श आप समस्या के कारण का निदान के लिए करना चाहिए। डॉक्टर वयस्क डायपर उपयोग करने का सुझाव हो सकता है, और प्रकार आप उपयोग कर सकते हैं के बारे में सलाह दे सकता है। किसी भी स्वास्थ्य संबंधी समस्या की तरह, आप यकीन है कि एक अंतर्निहित कारण है कि बहुत गंभीर है है कि वहाँ बनाने के लिए एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। क्या होता है यह अनुमान लगाने के बजाय इसकी समीक्षा करना बेहतर है।
  • यदि आपकी लीक आमतौर पर हल्के होते हैं, तो आप एक पूर्ण शराब की चक्की या एक रक्षक के साथ पूर्ण डायपर का प्रबंधन कर सकते हैं। आप इन वस्तुओं को अपने सामान्य अंडरवियर के अंदर रख सकते हैं, और वे कम शोर कर सकते हैं।
  • हालांकि, अगर आपको डायपर की आवश्यकता है, तो आप उस ब्रांड को चुन सकते हैं जो छुपाना आसान है। एक उत्पाद चुनने से पहले विभिन्न ब्रांडों का प्रयास करें जो आपके लिए काम करता है। विभिन्न प्रकार के पैंट और कपड़ों के साथ प्रयोग यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सा छिपा हुआ डायपर है
  • जब आप सार्वजनिक रूप से डायपर पहनते हैं तो तैयार हो जाओ डिस्पोजेबल सुगंधित बैग लाओ, जिसमें आप गीली डायपर निकाल सकते हैं। यदि वहाँ एक कचरा पास में, आप एक डिस्पोजेबल बैग अस्थायी रूप से गंदे डायपर स्टोर करने के लिए उपयोग कर सकते हैं कर सकते हैं जब तक आप उन्हें हटाने के लिए एक जगह पाते हैं।
  • छवि कोपेप का शीर्षक यदि आप खुद को सार्वजनिक रूप से हंसते हुए चरण 11
    4
    अक्सर बाथरूम जाना यदि आपका मूत्राशय भरा नहीं है, तो स्पष्ट रूप से आपको जनता में पेशाब के बारे में ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। इसलिए, आपको अपने मूत्राशय को अक्सर खाली करना सुनिश्चित करना चाहिए
  • लंबे समय तक एक पूर्ण मूत्राशय को पकड़ने की कोशिश करने के लिए अधिक जोखिम भरा है और, यदि आप करते हैं, तो आप मूत्र को लीक करने की संभावना में वृद्धि करेंगे।
  • बाथरूम में विलंब से बचें। बस जाओ, खासकर यदि आपने पानी से बने पेय, जैसे बीयर, सोडा या कॉफी का सेवन किया है
  • इससे पहले कि आपको यह अजीब कहानी सुनाई पाना शुरू हो, एक पूर्ण मूत्राशय के संकेतों की पहचान करें और इसे खाली करने के लिए बाथरूम में जाएं। इसके अलावा, निर्धारित समय पर बाथरूम में जाने से पहले और इससे पहले कि आप पेशाब की एक मजबूत आवश्यकता महसूस करें।
  • छवि कोपेप का शीर्षक यदि आप खुद को सार्वजनिक चरण में हंसी चरण 12
    5
    अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्याओं से इनकार करने के लिए एक डॉक्टर पर जाएं यदि आप बस हँसने के लिए मिक्स कर देते हैं, तो यह एक अंतर्निहित समस्या की उपस्थिति का संकेत दे सकता है। यदि एक बार से अधिक बार ऐसा होता है तो आपको एक डॉक्टर को देखना चाहिए। असंयम विभिन्न अंतर्निहित बीमारियों का संकेत हो सकता है
  • इस प्रकार के मूत्राशय नियंत्रण लीक काफी आम हैं, इसलिए उनके लिए एक विशिष्ट शब्द है: "तनाव असंयम" इसका मतलब यह नहीं है कि आप भावनात्मक तनाव से ग्रस्त हैं, लेकिन इसका मतलब है कि मूत्राशय पर तनाव उत्पन्न होता है।
  • रजोनिवृत्ति भी महिलाओं में मूत्र लीक बढ़ जाती है। चोट वाले नसों से भी स्ट्रोक या मधुमेह जैसे रोगों के कारण मूत्र के रिसाव का कारण हो सकता है। मूत्र की लीक आघात से उत्पन्न हो सकती है, जैसे कि श्रोणि शल्य चिकित्सा अधिक वजन होने से मूत्राशय पर भी प्रभाव पड़ सकता है
  • जब चिकित्सक ने आपकी असंयम के कारण की पहचान की है, तो दोनों एक उपचार योजना पा सकते हैं असंयम के इलाज के कई तरीके हैं और आप अपने मूत्राशय को बेहतर नियंत्रण में मदद कर सकते हैं, जैसे कि दवाओं के उपयोग और जीवन शैली में बदलाव।
  • युक्तियाँ

    • यदि एक बार फिर समस्या होती है तो डॉक्टर को जाएं।
    • अगर एक समस्या बनी हुई है तो बुनना जैकेट पहनें।
    • याद रखें कि यह कई लोगों के साथ हुआ है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com