ekterya.com

एक टूटे रिश्ते को ठीक कैसे करें

महत्वपूर्ण संबंधों में दर्द अनिवार्य है हालांकि, दर्द और संघर्ष का मतलब यह नहीं होना चाहिए कि एक रिश्ता खत्म हो जाएगा। कई जोड़ों का मानना ​​है कि समस्याओं पर काबू पाने से वास्तव में संबंधों को और अधिक ठोस बना दिया जाता है हालांकि, क्या होता है कि उन्हें एहसास होता है कि हर रिश्ते को काम, प्यार और धैर्य की सफलता के लिए आवश्यक है और यह विशेष रूप से सच है जब कोई एक टूटे हुए रिश्ते को ठीक करने की कोशिश करता है

चरणों

विधि 1
कुछ के रूप में समस्याओं का समाधान

एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया गया इमेज जिसका शीर्षक है चरण 1
1
निर्धारित करें कि क्या अन्य व्यक्ति वह रिश्ते को ठीक करना चाहता है अगर आप केवल एक ही काम करने के लिए तैयार हैं, तो उसे ठीक करने की कोशिश करने में कोई मतलब नहीं है। अगर आपका साथी गलतियों के लिए माफी नहीं मांगता है, तो बोलने की आपकी इच्छा के प्रति उदासीन या दुखद व्यवहार जारी है, तो यह आगे बढ़ने का समय हो सकता है
  • एक टूटे रिश्ते को ठीक करने के लिए दो लोगों को ले जाता है। यदि आप केवल एक ही हैं जो चीजों को बचाने की कोशिश करता है, तो आप कभी सफल नहीं होंगे।
  • एक टूटी हुई रिलेशनशिप में प्रयुक्त इमेज शीर्षक 2
    2
    पता लगाएँ कि रिश्ते को परेशानी क्यों है। प्रत्येक रिश्ते एक बार या किसी अन्य समय में कठिन समय से गुज़रते हैं जैसा कि पहले कुछ महीनों के साथ होने की नवीनता गायब हो जाती है, समस्याएं और तनाव बढ़ना शुरू हो जाते हैं और जिन चीजों को आप सुंदर मानते हैं, वे आपको अंत तक परेशान करना शुरू कर देंगे। हालांकि, रिश्ते में हमेशा छोटी कमियां होती हैं, कुछ समय तक समस्याएं पैदा कर सकती हैं जब वे लंबे समय तक सतह के नीचे रहती हैं। उनमें से कुछ हैं:
  • विश्वास न करें कि आपका साथी आपकी राय का सम्मान करता है-
  • लगता है कि आपका साथी आपकी आवश्यकताओं की परवाह नहीं करता-
  • लगता है कि आपका साथी होमवर्क, बिल, बच्चों आदि के साथ आपकी सहायता नहीं करता है-
  • अच्छी तरह से संवाद न करें या अक्सर चर्चा करें।
  • Video: Doubts in Relationships - शक कैसे दूर करें - Doubts in a Relationship - Monica Gupta

    एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया जाने वाला इमेज
    3
    आपसे क्या परेशान है, उसके बारे में अपने साथी से बात करें। रिश्ते अक्सर अंत या मुश्किल समय के माध्यम से जाना जब वहाँ दो पार्टियों के बीच पर्याप्त संचार नहीं है हालांकि यह मुश्किल है, आपको उन्हें सुलझाने की कुछ आशा रखने के लिए अपने साथी के साथ अपनी समस्याओं और मुद्दों को साझा करने के लिए तैयार रहना होगा।
  • अपने साथी के साथ ईमानदार होने का समय ले लो। आपकी चिंताओं को ऊपर आना होगा या आप कभी उन्हें हल नहीं करेंगे
  • अपनी समस्याओं को अग्रिम में लिखना या करीबी दोस्त से बात करना आपकी मदद कर सकता है जिससे कि आप अपने साथी के साथ स्वयं को व्यक्त करने में सहज महसूस करें।
  • एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया गया इमेज जिसका शीर्षक है चरण 4
    4
    बहस के बजाय अपने साथी के उत्तर सुनें इसके बारे में सोचने की बजाय कि आपको बाद में क्या कहना है, रोकें और समझने की कोशिश करें कि यह क्या कहता है। ध्यान से सुनकर सम्मान दिखाएगा और आप दोनों को यह तय करने में मदद मिलेगी कि रिश्ते में क्या गलत है।
  • एक टूटी हुई रिश्ते में सुधार करें
    5
    अपने साथी की आंखों से दुनिया को देखो अक्सर, जोड़ों को अपनी भावनाओं में पकड़ा जाता है और यह देखना भूल जाता है कि दूसरे व्यक्ति परेशान क्यों है। यह कई दिनों के लिए चर्चा को लम्बा खींचने का सबसे आसान तरीका है - हालांकि, इसे आसानी से सुलझाया जा सकता है। एक पल के लिए रोकें और सोचें कि आपका साथी क्यों परेशान है। आप किस प्रकार की गलतियों से परेशान हो गए थे?
  • एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया जाने वाला इमेज
    6
    तुरंत समस्याओं पर प्रतिक्रिया दें यह आपकी समस्याओं के बारे में केवल एक साथ बात करने के लिए पर्याप्त नहीं है उनको पता करने के लिए उन्हें कुछ करना होगा एक बार जब आप तय करें कि आपके साथ क्या गलत है, तो प्रत्येक के पास कम से कम दो चीज़ें होनी चाहिए, जो समस्याएं सुलझाने के लिए करेंगे। अपने साथी को समाधान बताएं और उसे ज़िम्मेदार होने के लिए कहें: टूटे हुए रिश्ते को ठीक करने का एकमात्र तरीका यह है कि उसे ठीक करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका साथी महसूस करता है कि वह सभी काम करती है, तो चार या पांच कार्यों की सूची बनाएं, जो आप हर दिन करने के लिए प्रतिबद्ध होंगे।
  • यदि आपका साथी महसूस करता है कि रिश्ते में कोई रोमांस नहीं है, तो एक हफ्ते में एक बार "नियुक्ति" के लिए रात निर्धारित करें
  • यदि आपका साथी हाशिए पर लगा हुआ या अप्रिय लगता है, तो अधिक से अधिक सुनने के लिए ब्रेक लें और रात के खाने के दौरान और बिस्तर पर जाने से पहले कम बोलें।
  • एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया जाने वाला चित्र
    7
    एक दूसरे को माफ कर दो यह रिश्ते फिक्स करने का सबसे कठिन हिस्सा हो सकता है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण भी। क्षमाशीलता का दबदबा हुआ क्रोध, दर्द और भावनाओं को रिलीज किया जाता है ताकि वे बाद के जीवन में फिर से प्रकट न हों और वे दोनों किए गए सभी प्रगति को तोड़ते। याद रखें कि कोई भी सही नहीं है और माफी के बिना ग्रह पर कोई एकल संबंध नहीं होगा।
  • माफी के लिए समय लगता है, इसलिए, अगर आप अभी भी चर्चा के बाद 1 या 2 दिन परेशान हैं तो डर नहींें। अपने साथी को क्षमा करने पर काम करते रहें और आप आश्चर्यचकित होंगे कि आप कितनी जल्दी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ देते हैं
  • अपने साथी से बात करते हुए और उनकी आंखों से उनकी गलती को देखकर आपको समस्या को समझने में मदद मिलेगी और माफ आसानी से पेश कर सकती है।
  • एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया जाने वाला चित्र शीर्षक 8
    8
    उपचार के लिए अन्य व्यक्ति को स्थान और समय दें। एक साथ रहने का मतलब यह नहीं है कि आप दूसरे व्यक्ति पर पट्टा डाल रहे हैं। जब एक टूटे रिश्ते फिक्स करना होता है, तो आपकी वृत्ति दिन के हर क्षण को एक साथ बिता सकती है। हालांकि, यह दोनों एक कदम वापस लेने और रिश्ते की पूरी तस्वीर को देखने से रोकता है, यही है, अच्छे और बुरे अंक। दिन के हर पल के साथ खर्च करना अक्सर उन्हें फंसने या लड़ने के लिए प्रेरित करता है
  • अभिव्यक्ति याद रखें: "यदि आप कुछ प्यार करते हैं, तो उसे जाने दें" अगोबार या लोगों का अत्यधिक नियंत्रण केवल उन्हें दूर ही चलाता है। अकेले कुछ समय बिताने के लिए अपने साथी और आप पर भरोसा करें और इस तरह दोनों एक साथ खुश और स्वस्थ होंगे।
  • एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया जाने वाला चित्र, 9
    9
    याद रखें कि आप प्यार में क्यों गिर गए एक ही व्यक्ति के साथ बहुत समय बिताने के बाद, जीवन की समस्याओं, जैसे पैसे, बच्चों या तनाव, आपके पास अच्छी यादें डूबना आसान है। अपने रोजमर्रा के जीवन में एक कदम वापस लेने की कोशिश करें और अपने साथी के बारे में आपको क्या पसंद आया, इसके बारे में सोचो, उन्होंने साथ में अच्छी तरह से काम करने के कारणों पर ध्यान केंद्रित किया। इससे आपको हाल ही में होने वाले नकारात्मक विचारों को छोड़ने में मदद मिलेगी और याद रखेंगे कि आप प्यार क्यों करते हैं।
  • पुराने फोटो एलबम की जांच करें और पहले दिन की कहानियां एक साथ बताएं।
  • विधि 2
    धोखे के बाद एक रिश्ते को ठीक करें

    एक टूटी हुई रिलेशनशिप में एक छवि का शीर्षक टॉप 10
    1
    आपको पता होना चाहिए कि धोखे के बाद विश्वास को पुनर्निर्माण करने में बहुत समय लगता है एक बार जब एक व्यक्ति अपने साथी में विश्वास खो देता है तो उसे खो दिया गया विश्वास फिर से हासिल करने में वर्षों लग सकते हैं। ईर्ष्या और अविश्वास की भावना हर बार जब धोखा दंपति घर छोड़कर, अपने सहकर्मियों से मिलते हैं या किसी से मुलाकात के लिए पाठ संदेश भेजते हैं। एक साहसिक कार्य के बाद आपको विश्वास करने के लिए कई महीनों तक कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
    • अपने रिश्ते को ठीक करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें, चाहे कोई भी चीज दिन-प्रतिदिन के आधार पर कितनी मुश्किल हो। इस तरह एक दिन आप खो गए विश्वास के पुनर्निर्माण कर सकते हैं
  • Video: अपने रिश्ते को कैसे बेहतर बनाएं - Onlymyhealth.com

    एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया जाने वाला चित्र शीर्षक 11
    2
    अपनी गलतियों के लिए जिम्मेदारी ले लो बहाने बनाने से बचें, अपने साथी को दोष देने या साहसिक कार्य को "एक बार की चीज़" के रूप में खारिज कर दें माफी मांगने और आगे बढ़ने के लिए आपको अपनी बेवफाई का कब्जा करना होगा। इस मामले को अच्छी तरह से और अच्छी तरह से विश्लेषण करके, आप अंततः यह महसूस कर पाएंगे कि आपने क्या धोखा देने का फैसला किया था और आप उसी गलती से बचने के तरीके पाएंगे।
  • एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया जाने वाला चित्र शीर्षक 12
    3
    माफी के लिए पूछें किसी साहसिक कार्य के बाद यह करना सबसे मुश्किल काम हो सकता है, चाहे आप किस रिश्ते पर हैं हालांकि, माफी मांगना ही उपचार प्रक्रिया शुरू करने का एकमात्र तरीका है क्योंकि आप आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे यदि आपके साथी को अभी भी असंतोष की भावना है। हालांकि आपको तुरंत माफी नहीं मिल सकती है, आपको विनम्र होना होगा और फिर भी इसके लिए पूछना होगा।
  • आपको कई बार माफी मांगनी पड़ सकती है - हालांकि, आपको अपनी गलतियों के लिए ईमानदार और ईमानदारी से माफी मांगनी होगी।
  • एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया गया चित्र शीर्षक 13
    4
    एक खुली किताब बनें यदि आपने अपने साथी को धोखा दिया है, तो ट्रस्ट हासिल करने का सबसे तेज़ तरीका पूरी तरह से पारदर्शी होना है। अपना कार्यक्रम, कैलेंडर और संपर्क अपने साथी के लिए सुलभ बनाएं। चीजों को छिपाने से बचें, यहां तक ​​कि सबसे छोटा, क्योंकि इससे अविश्वास की भावना पैदा होगी।
  • छवि का शीर्षक एक टूटी हुई रिश्ते में सुधार 14
    5



    अपने सभी वादे पूरा करें आपको यह साबित करना होगा कि आप किसी पर फिर से भरोसा कर रहे हैं। कॉल अगर आप कहते हैं कि आप कॉल करेंगे, समय पर पहुंचें और हर बार जब आप यह करने के लिए वादा करते हैं तो कामों या कार्य करते हैं
  • कभी वादे न करें जो आप नहीं रख सकते
  • अगर आपको योजनाओं को बदलना है, तो उन्हें कई दिन पहले ही बदल दें, अपने साथी को अपने कार्यक्रम को समायोजित करने के लिए पर्याप्त समय दें
  • एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया जाने वाला चित्र शीर्षक 15
    6
    संचारित करें कि आपके साथी को क्या जरूरत है रिश्ते को ठीक करने में आपकी सहायता करने के लिए आपके सहयोगी की क्या ज़रूरत है यह अधिक समय एक साथ या अधिक समय व्यतीत कर सकता है। मैं चाहूंगा कि आप काम करने के बाद घर वापस जाने या पीने से रोक दें। चाहे जो भी हो, अपने साथी से पूछें कि समस्या को हल करने के लिए आप क्या कर सकते हैं और बिना जवाब के जवाब सुन सकते हैं।
  • हालांकि, यह दुरुपयोग करने का निमंत्रण नहीं है। ईमानदारी से, उपयोगी और देखभाल करें, लेकिन अपने साथी को एक तरफ "इक्विटी" छोड़कर आपको बदला लेने या दुरुपयोग न करने दें।
  • विधि 3
    रिश्ते में कमियों से बचें

    छवि का शीर्षक एक टूटी हुई रिश्ते में सुधार 16
    1
    एक साथ समय व्यतीत करें। यह स्पष्ट लगता है - हालांकि, उन्हें जिंदा रहने के लिए एक साथ रहना होगा। ऐसी चीज़ें खोजें जिनसे आप एक साथ करने का आनंद लेते हैं और उन्हें करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, रविवार की यात्रा में जाने के लिए रात्रिभोज तैयार करने से। एक रिश्ते को आपको स्वस्थ रखने के लिए काम करना पड़ता है, इसलिए अपने साथी से प्यार न करें, अगर आप उससे उपेक्षा करें।
    • यदि आप एक साथ नहीं हो सकते हैं, तो फोन या ऑनलाइन पर बात करने के लिए पत्र या अनुसूची समय लिख सकते हैं।
  • एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया जाने वाला चित्र शीर्षक 17
    2
    स्पष्ट रूप से और ईमानदारी से संवाद करें ईमानदार संचार समस्याओं से बचा जाता है इससे पहले कि वे बड़ी असुविधाएं बनें। यदि कोई आपको परेशान करता है, तो इसे सहेजने के बजाय विषय स्पर्श करें। क्रोध को बढ़ाना या बढ़ाना केवल बाद में संबंधों में दमन करना अधिक कठिन बना देता है।
  • ईर्ष्या, गलतफहमी और अहंकार कई रोमान्स को तोड़ सकते हैं, इसलिए उन्हें छिपाने के बजाय अपनी चिंताओं के बारे में सीधा होना चाहिए।
  • छवि को एक टूटे हुए रिश्ते में मिलाएं शीर्षक 18
    3
    एक टीम के रूप में अपने साथी को देखें। आपका साथी आपका दूसरा आधा है और आपको यह याद रखना होगा जब चीजें मुश्किल हो जाएंगी प्यार में रहने के सबसे अच्छे हिस्सेों में से एक यह जानना है कि आपको अकेले चीजों का सामना नहीं करना है: आपके पास कोई है जो आपका मित्र और साथी है और जो आपको भावनाओं और तनावपूर्ण परिस्थितियों से सामना करने में सहायता करेगा
  • परियोजनाओं पर अपने साथी के साथ कार्य करें
  • काम और घर की समस्याओं के साथ अपने साथी का इलाज करें और बुद्धिशीलता के माध्यम से समाधान का प्रस्ताव।
  • जब आप किसी से बात करने के लिए कहें तो अपने साथी को कॉल करें जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तो आपको हमेशा सुनने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाएं
    4
    निजी विकास में समय का निवेश जल्दी उठो और स्वस्थ खाने, व्यायाम और खुद का ख्याल रखना। इससे आपको केवल खुशी ही नहीं मिलेगी, आपके लिए अपने साथी को प्यार करने पर ध्यान केंद्रित करना आसान होगा। आपको अपने साथी को प्यार करने के लिए सही शारीरिक और मानसिक स्थान पर होना होगा और इसका मतलब है कि अपने आप को प्यार करना।
  • छवि को एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाएं
    5
    अपने साथी की कमियों को स्वीकार करें कोई भी एकदम सही नहीं है और हम अक्सर किसी अन्य व्यक्ति की तुलना में अधिक गंभीर रूप से हमारे साथी का न्याय करते हैं। आपका पार्टनर एक गलती करेगा या आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाईगा और इससे उसे तुरंत माफ करना मुश्किल हो सकता है हालांकि, प्यार में रहने का एकमात्र तरीका यह जानना और स्वीकार करना है कि आपका साथी सही नहीं है और जब उसे कोई गलती हो जाती है तो उसे माफ कर दो। इसे बदलने की कोशिश करने की बजाय अपनी विशेषताओं को स्वीकार और सराहना।
  • आपको इसे प्राप्त करने के लिए क्षमा देने के लिए तैयार होना चाहिए मत भूलो कि आप या तो सही नहीं हैं।
  • एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया जाने वाला चित्र शीर्षक 21
    6
    एक साथ एक छुट्टी ले लो एक सप्ताह या एक सप्ताह के अंत के लिए दैनिक जीवन के तनाव से बचें और फिर से जोड़ने का प्रयास करें दृश्यावली का एक परिवर्तन आपके मनोदशा को बदलने का एक शानदार तरीका है। एक बार जब आप बिल, काम और दैनिक दिनचर्या को छोड़ दें, तो आप सबसे महत्वपूर्ण बात पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं: अन्य व्यक्ति।
  • अगर आप छुट्टी पर नहीं जा सकते हैं, तो घर से छुट्टी लेने का तरीका ढूंढें रात के खाने और फिल्मों के लिए बाहर जाना, शहर में एक होटल के कमरे में किराए पर या अपने पजामा में बरसात के रविवार को एक साथ बिताएं।
  • विधि 4
    पता है कि किसी रिश्ते को कब खत्म किया जाए

    एक टूटी हुई रिश्ते में सुधार करें 22
    1
    अंत संबंध जो लगातार दर्द या क्रोध को जन्म देते हैं भले ही चीजें सही हों, साथ ही आपके पास उत्कृष्ट क्षण मिलते हैं, एक व्यक्ति कभी भी बदलेगा यदि वह चिल्ला, धोखाधड़ी या गायब होने से आपको लगातार दर्द न करे। यदि आप उन्हें नियमित रूप से लड़ते हैं या चोट लगी है, तो आप एक अस्वास्थ्यकर रिश्ते में फंस गए हैं और आपको वहां से बाहर जाना होगा।
    • खुशियों के पैच को अपने फैसले पर न बताएँ आपके साथी को अपने दिल को चोट या तोड़ना लगभग कभी नहीं करना चाहिए, भले ही आप बाकी समय कितनी अच्छी तरह न हों
  • एक टूटी हुई रिलेशनशिप में 23 वीं रैंक का शीर्षक चित्र 23
    2

    Video: रिश्ते नाते अगर अच्छा नहीं है तो कभी स्वस्थ नहीं हो सकते, संबंधो को कैसे सुधारे, improve relations

    तुम्हें पता होना चाहिए कि रिश्ते की समस्या कभी भी किसी व्यक्ति की गलती नहीं होती है एक रिश्ते दो लोग हैं, इसलिए, अपने साथी रिश्ते की सभी समस्याओं के लिए आपको कभी भी दोषी न होने दें। यह बहुत मुश्किल होगा (यदि असंभव नहीं है) जो कि दोषी है और जो अपनी भूमिका के बारे में सोचने से इनकार करते हैं, उसके बगल में रहना होगा किसी को रिश्ते को बचाने के लिए किसी को बदलने के लिए आपको कभी भी बल न दें: यह एक प्रभावशाली और अस्वास्थ्यकर रिश्ते का संकेत है
  • आपको हमेशा अपने साथी के साथ अपने आप को बेझिझक महसूस करना चाहिए।
  • एक टूटी हुई रिश्ते में सुधार करें 24
    3
    देखें कि क्या आपके झगड़े का स्वस्थ तरीके से हल हो गया है या अगर वे सप्ताह के लिए जाते हैं स्वस्थ रिश्तों के तर्कों का अपना हिस्सा है - हालांकि, वे आमतौर पर जल्दी और हिंसा के बिना या चिल्लाने के बिना हल होते हैं। अगर आपकी झगड़े दिनों या हफ्तों के लिए पिछले या यदि आप बार-बार एक ही लड़ाई लड़ते हैं, तो यह समय किसी नए को ढूंढने का समय हो सकता है
  • यह भी लागू होता है यदि आप प्रत्येक दिन विभिन्न चीजों के लिए लड़ते हैं। यदि आपको लगता है कि आप जो कुछ भी होता है के लिए लड़ रहे हैं, एक कदम वापस लेते हैं और कारण निर्धारित करते हैं
  • एक टूटी हुई रिश्ते में सुधार करें
    4
    एहसास करें कि जब आपके साथी की योजनाएं और तुम्हारी कोई भी फिट नहीं होती है। जिन युगल को एकदम सही रसायन विज्ञान मिला था, वे समस्याएं तब पा सकते हैं जब मिशन और जीवन के लक्ष्यों में टकराया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति ग्रेड स्कूल में वापस जाना चाहता है, जबकि दूसरा विश्व भर में यात्रा करना चाहता है, उनमें से कोई भी दूसरे का निर्णय क्या है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता या न ही उसे धोखा दे सकता है यदि वे लगातार लड़ते हैं या विभाजित होते हैं क्योंकि उनके पास अलग-अलग सपने हैं, तो यह आपके लक्ष्यों को अपने दम पर रखने का समय हो सकता है।
  • यदि आपका साथी और आप शादी के बारे में बात कर रहे हैं या बच्चे होने पर विचार का विरोध करते हैं, तो यह एक चेतावनी का संकेत है कि दीर्घकालिक संबंधों में समस्या हो सकती है।
  • एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया गया चित्र, शीर्षक 26
    5
    आप रिश्ते को खत्म करते हैं, जब आप खुश रहकर दुखी महसूस करते हैं। प्यार मज़े करना, सुरक्षित महसूस करना और एक साथ जीवन का आनंद करना है। अगर आपको लगता है कि आप एक साथ समय व्यतीत करते हैं, तो आप दुखी महसूस करते हैं या आप अपने साथी की कंपनी में दुखी महसूस करते हैं, तो यह आगे बढ़ने का समय है।
  • युक्तियाँ

    • टूटे हुए रिश्ते को ठीक करने की कोशिश करने के लिए समय पास न दें। यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो समस्याओं को संभालना मुश्किल होगा।

    चेतावनी

    • अन्य व्यक्ति रिश्ते को ठीक करने के लिए तैयार नहीं हो सकता है यदि यह मामला है, तो उसे भद्दा या परेशान मत करो। चलते रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com