ekterya.com

एक प्रेमिका के साथ लड़के को कैसे भूल जाए

आप चुन सकते हैं कि आप किसके साथ प्रेम में पड़ जाते हैं। दुर्भाग्य से, कभी-कभी आप जिस व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ जाते हैं, उसका किसी और के साथ संबंध है। आपको दोषी महसूस नहीं करना चाहिए अगर वह लड़का जिसकी आप पहले से ही प्रेमिका है, लेकिन आपको परिपक्व तरीके से स्थिति का सामना करना होगा। सामान्य तौर पर, सबसे अच्छी बात यह है कि आगे बढ़ो और भूल जाओ, इसलिए किसी को चोट नहीं लगी। एक प्रेमिका के साथ लड़के को भूलने के लिए, आपको स्थिति को समझना चाहिए, आगे बढ़ने के लिए कदम उठाएं और इसके बारे में सोचना बंद करने की कोशिश करें - ताकि आप भविष्य में किसी अन्य व्यक्ति से मिलना चाहें।

चरणों

भाग 1
स्थिति का विश्लेषण करें

गेट ओवर द गाइ है जो कि एक प्रेमिका चरण 1 है
1
निर्धारित करें कि आप उसे किस ओर आकर्षित करते हैं क्या तुमने उसके साथ प्यार में गिरने पर विचार करें। यह आपकी शारीरिक उपस्थिति, आपके व्यक्तित्व या इन कारकों का संयोजन हो सकता है हो सकता है कि आप उसे भी आकर्षित न करें और अन्य कारण भी हो सकते हैं कि आप उसे क्यों पसंद करें (अपने जीवन में कमजोर पल के रूप में)। पहचानें जो उससे आपको आकर्षित करता है वह इसे भूलने का पहला कदम होगा।
  • यदि आप अपनी भावनाओं का कारण पाते हैं, तो इससे आपको दोषी महसूस होने से छुटकारा मिल सकता है।
  • गेट ओवर द गाइ है जो कि एक प्रेमिका चरण 2 है
    2
    अपनी भावनाओं पर प्रतिबिंबित करें आपको लगता है कि भावनाओं को प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय ले लो। ध्यान रखें कि आपकी भावनाएं बुरे या गलत नहीं हैं उसके साथ प्रेम में रहना, उसके साथ गुस्सा आना या उसकी प्रेमिका के खिलाफ नाराजगी रखने में कोई समस्या नहीं है। यदि आप स्थिति पर गहराई से प्रतिबिंबित करते हैं, तो यह आपको आपकी भावनाओं से दूर होने के कारण अभिनय से रोकने के लिए उपयोगी होगा।
  • एक डायरी में स्थिति के बारे में अपनी भावनाओं को लिखें
  • गेट ओवर द गाइ हैट ​​ए होट्स अ ग्लैमरफेयर स्टेप 3
    3
    वास्तविकता स्वीकार करें आपको अभी भी उनके साथ रहने के लिए परीक्षा हो सकती है, लेकिन आपको यह स्वीकार करना होगा कि आपको उसे भूलना होगा, क्योंकि उसकी प्रेमिका है, और यह आप नहीं है। कभी-कभी, स्वीकार करना मुश्किल होगा, लेकिन इसे भूलने के लिए आपको इसे करना होगा।
  • ध्यान रखें कि भविष्य में आपके पास अब और प्रेमिका नहीं होगी। अब आप उसके साथ नहीं हो सकते, लेकिन इसका हमेशा मतलब नहीं होता कि आप भविष्य में नहीं कर सकते। फिर भी, आपको अपनी जिंदगी में सुधार करना जारी रखना चाहिए।
  • गेट ओवर द गाइ है जो कि एक प्रेमिका है चरण 4

    Video: प्यार को भुलाने के लिए क्या करें || What to do to forget love

    4
    अपने दोस्तों के पास जाओ अगर आपके मित्र आम में हैं, तो शायद उनसे बात करने का कोई अच्छा विचार नहीं है। विश्वसनीय मित्रों और परिवार के साथ स्थिति के बारे में बात करें वे आपकी बात सुन सकते हैं और आपको अपनी राय दे सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपनी राय के बारे में पूछना नहीं चाहते हैं, तो अपने विचार व्यक्त करने से आपको स्थिति को स्वीकार करने में मदद मिलेगी।
  • भाग 2
    चलते रहें

    गेट ओवर द गाइ है जो कि एक प्रेमिका है चरण 5
    1
    छेड़खानी को रोक दीजिए हो सकता है कि यह व्यक्ति आपकी रुचि से मेल नहीं खाता, लेकिन अगर आप इश्कबाज़ी करते हैं, तो आपको उसे रोकना चाहिए। आप अपने इश्कबाज़ी का जवाब देना बंद कर सकते हैं या उन्हें बता सकते हैं कि यह व्यवहार आपको परेशान करना शुरू कर दिया है। कोई समस्या नहीं अगर आपको छेड़खानी को रोकने में कठिनाई हो रही है, लेकिन ध्यान रखें कि अंत में यह केवल आपको दर्द, लड़का और उसकी प्रेमिका का कारण देगा।
    • उसका प्रेमी न बनें आप इस तरह उनके साथ हो सकते हैं, लेकिन इसमें शामिल सभी लोगों के लिए अनुचित होगा।
    • यहां तक ​​कि अगर आप अपनी प्रेमिका को आपके लिए छोड़ने की पेशकश करते हैं, तो आपको यह निर्धारित करना होगा कि यह कदम इसके लायक होगा या नहीं।
  • गेट ओवर द गाइ हैट ​​ए होट्स द फॉर गर्लफ्रेन्ड चरण 6
    2

    Video: ऐसे वापस आएगी दिल तोड़कर जाने वाली गर्लफ्रेंड

    अपनी प्रेमिका के साथ खुद की तुलना मत करो कुछ बिंदु पर, आप सोच सकते हैं कि वह अपनी प्रेमिका के साथ क्यों नहीं है, न कि आपके साथ - ये अस्वस्थ विचार होंगे। अपनी तस्वीरों को खुद से तुलना न करें। आप एक अद्वितीय और अद्भुत व्यक्ति हैं जैसे आप हैं। हो सकता है कि यह आदमी और आप एक साथ होने के लिए किस्मत में नहीं हैं।
  • यदि आपकी प्रेमिका आपका दोस्त है, तो उसे जो आपको लगता है उसके लिए पागल नहीं होने के नाते दोस्ती बनाए रखने की कोशिश करें।
  • गेट ओवर द गाइ है जो कि एक प्रेमिका है चरण 7
    3

    Video: How to Be Strong After a Breakup - पुराने प्यार को आसानी से कैसे भूले

    उदासी का अनुभव करें आपको शायद इस लड़के को भूलने के लिए कुछ समय चाहिए। ऐसा न करें कि आप फिर से बहुत खुश हो सकते हैं या फिर आप तुरंत जा सकते हैं रोना, दुखी हो या यहां तक ​​कि अगर आपको इसकी आवश्यकता होती है, तो एक दिन के लिए बिस्तर में रहें। यदि आप उदासी का अनुभव करते हैं, तो यह एकमात्र तरीका होगा कि आप वास्तव में बाद में बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • यदि समस्या एक लंबे समय तक बनी रहती है, तो आपको सहायता प्राप्त करने के लिए पेशेवर को जाना चाहिए।
  • गेट ओवर द गाइ है जो कि एक प्रेमिका चरण 8 है



    4
    उससे दूर एक समय व्यतीत करें शुरुआत में, आपको उन परिस्थितियों से बचना चाहिए, जहां आपको उनके पास होना चाहिए - अन्यथा, आप शायद उनके साथ इश्कबाज़ी करने या अपने जुनून को पुनर्जन्म करने का मोहक हो सकते हैं। अगर आपके पास कक्षा या काम एक साथ है, तो जितना संभव हो उतना जितना संभव हो सकेगा जब आप इस बच्चे के पास खर्च करते हैं। यह आपको अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने में मदद करेगा।
  • गेट ओवर द गाइ है जो कि एक प्रेमिका चरण 9 है
    5
    इसे मित्र के रूप में स्वीकार करें थोड़ी देर बिताने के बाद, आपको यह निर्धारित करना होगा कि क्या आप अपने जीवन का हिस्सा बनना चाहते हैं। हो सकता है कि यह एक अच्छा विचार नहीं है यदि आपने उसके साथ संबंध स्थापित किया है यदि वह एक दोस्त था, तो आप दोस्ती बनाए रखने की कोशिश कर सकते हैं। थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-सी खिताब तोड़कर शुरू करें कि क्या आपको प्लैटिक संबंध होने में सहज महसूस होगा
  • गेट ओवर द गाइ हैट ​​ए होट्स द थ्रू गर्लफ्रेंड स्टेप 10
    6
    उसके साथ सभी संपर्क कट करें यदि दोस्ती काम नहीं करती है, तो कोई समस्या नहीं है, अगर आप इसे अपने जीवन से खत्म करना चाहते हैं इसे अपने सामाजिक नेटवर्क और अपने फोन से हटाएं आप अनुकूल हो सकते हैं यदि आपको एक साथ समय बिताना होगा, लेकिन यदि आप सोचें कि यह आपके लिए हानिकारक होगा तो उससे संपर्क न करें। समझाओ कि आपने क्या फैसला किया है अगर आप पूछें
  • भाग 3
    उसके बारे में सोचना बंद करो

    गेट ओवर द गाइ हिट थ्रू ए गर्लफ्रेंचर चरण 11
    1
    अपने आप को प्रशिक्षित। व्यायाम आपके लिए अच्छा होगा, दोनों शारीरिक और मानसिक रूप से यह आपके शरीर के लिए उपयुक्त होगा और आपको कुछ और पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा। एंडोर्फिन जो व्यायाम पैदा करते हैं, आपके मनोदशा में सुधार भी करेंगे। व्यायाम पद्धति का चयन करें, जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं। आप चला सकते हैं, योग का अभ्यास कर सकते हैं, बास्केटबॉल खेल सकते हैं या पार्क में भी चल सकते हैं।
    • किसी मित्र से अपने साथ व्यायाम करने के लिए कहें
  • गेट ओवर द गाइ हिट द टाइम्स
    2
    एक नया शौक अपनाना यदि आप अन्य लोगों को जानते हैं और नई गतिविधियां करते हैं, तो यह स्थिति को भूल जाने का एक शानदार तरीका होगा। अपने खाली समय बिताने के तरीकों की खोज करें ताकि आप आगे आसानी से आगे बढ़ सकें। एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल हों, एक कला वर्ग के लिए साइन अप करें या अपने समुदाय में स्वयंसेवक। इस समय का उपयोग करने के लिए कुछ सीखना और अभ्यास करना जिसे आप पसंद करते हैं
  • गेट ओवर द गाइ हिट द टाइम्स
    3
    एक दिन बाहर की योजना बनाएं। यह दर्शाते हुए कुछ समय बिताना अच्छा है, लेकिन आपको अपनी भावनाओं को घर पर लॉक नहीं होने देना चाहिए। पार्क या समुद्र तट के लिए एक यात्रा की योजना बनाएं, या किसी संग्रहालय में जाएं। आप अपने दोस्तों के साथ पार्क में एक पिकनिक का आनंद लेते हुए कुछ भी सरल कर सकते हैं ..
  • गेट ओवर द गाइ दैट है जो एक प्रेमिका चरण 14 है
    4
    अन्य लोगों से मिलो अगर आपको अभी भी तैयार नहीं लगता है तो आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, यदि आप तैयार हैं, तो एक लड़का भूलने का सबसे प्रभावी तरीका दूसरे के लिए खोजना होगा। आप उस कक्षा में से किसी से बात कर सकते हैं, जिसमें एक ऑनलाइन डेटिंग सेवा का इस्तेमाल होता है या कोई मित्र आपको किसी के साथ पेश करता है आपको उन लोगों से बात करना जरूरी नहीं है जो आपको नापसंद करते हैं और यह पूरी तरह से सामान्य है कि आपको कोशिश करने के बाद अधिक समय चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास स्थिति स्वीकार करने में कठिनाई का समय है तो आप पेशेवर मदद मांग सकते हैं।

    Video: मतलबी Girl Friend के साथ कैसे करें समझौता? | Love Tips in Hindi

    चेतावनी

    • कभी उसे झुमके रास्ते में न देखें यहां तक ​​कि अगर वह आपको पसंद भी करता है, तो यह स्थिति में शामिल किसी के लिए यह अपमानजनक होगा।
    • उसे अपनी प्रेमिका के साथ समाप्त करने की कोशिश मत करो स्थिति बुरी तरह से समाप्त होने की संभावना है, भले ही आप सफल हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com