ekterya.com

अपने प्रेमी को यह बताने के लिए कि वह क्या सुनना नहीं चाहता है

यदि आपके पास एक रोमांटिक रिश्ते हैं, तो आप अपने प्रेमी के साथ एक जटिल बातचीत की ज़रूरत में मिल जाएंगे। यह शुरू करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन चीजों को स्पष्ट करने से आपको बेहतर महसूस होगा और आपको स्वस्थ रिश्ते का नेतृत्व करने में मदद मिलेगी। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उनकी भावनाओं का सम्मान करते हैं, जैसे वह तुम्हारा का सम्मान करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
बातचीत के लिए तैयार करें

छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 1
1
सोचने के लिए समय निकालें बातचीत शुरू करने से पहले, उस लक्ष्य के बारे में सोचें, जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं। अगर आप निश्चित नहीं हैं, तो शायद अभी तक बातचीत शुरू करने का समय नहीं है
  • उदाहरण के लिए, आप उसे अपने व्यवहार को बदलने के लिए कह सकते हैं शायद आप चाहते हैं कि वह आपकी भावनाओं को अधिक ध्यान में रखे। जो भी हो, आपको वार्तालाप शुरू करने से पहले आपको स्पष्ट करना होगा कि आप क्या चाहते हैं।
  • अपने लक्ष्यों की सतह पर अकेले न रहें उदाहरण के लिए, हो सकता है आपको लगता है कि आप मदद करने के लिए अपने प्रेमी किसी विशेष मुद्दे लेने, वास्तव में अपने लक्ष्य को एक त्रुटि प्रतिबद्ध होने के लिए उसे दंडित करने के लिए है जब चाहते हैं।
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 2
    2
    अपनी भावनाओं को क्रम में रखो नाराज होने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण बातचीत शुरू नहीं करनी चाहिए। यदि आप नाराज हैं, तो वह भी गुस्सा हो जाएगा। आप क्या महसूस करते हैं और क्यों यह जानने का प्रयास करें, और शुरू करने से पहले शांत हो जाओ।
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 3
    3
    तय करें कि क्या बातें विमर्श करने योग्य हैं और क्या चीजें नहीं हैं। एक रिश्ते हमेशा ही देते हैं और प्राप्त करते हैं। यदि आप अपने प्रेमी से कुछ चाहते हैं, आपको पता होना चाहिए कि आप उसे देने के लिए क्या तैयार हैं। हालांकि, आपको ऐसा कुछ नहीं देना चाहिए जो वास्तव में आपके लिए महत्वपूर्ण है या आपकी भावनाओं को चोट लगी है। उस विषय के बारे में बात करते वक्त फर्म रहें, जिस पर आपको पता होना चाहिए, लेकिन अन्य पहलुओं के बारे में लचीला होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने प्रेमी परेशान ध्यान नहीं देते हैं जब आप उससे बात कर सकते हैं। ऐसा कुछ है जो आपकी भावनाओं को दर्द पहुंचाता है जब आप एक निश्चित वाक्यांश या कीवर्ड का उपयोग एक तरफ छोड़ने के लिए आप क्या कर रहे आप पूछ सकते हैं, लेकिन आप भी अपनी ओर से कुछ रख दिया और पर विचार तुम क्या कर रहे हैं जब आप के बजाय एक बुरी पर उससे बात करने के लिए हमेशा उसे पकड़ने के लिए चाहते हैं कर सकते हैं समय।
  • Video: Chand Sifarish - Full Song | Fanaa | Aamir Khan | Kajol | Shaan | Kailash Kher

    छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 4
    4
    बहुत ज्यादा उम्मीद मत करो हाँ, आपको शांत करने के लिए कुछ समय लगाना पड़ता है, लेकिन आपको बातचीत को बहुत लंबा चलने नहीं देना चाहिए। यदि आप बहुत लंबे समय तक इंतजार करते हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि आप अपने जीवन के साथ जारी रहेंगे और उस वार्तालाप से पूरी तरह से बचेंगे, जो कि रिश्ते के लिए स्वस्थ नहीं है।
  • भाग 2
    बातचीत शुरू करें

    छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 5
    1
    एक अच्छा समय चुनें बिस्तर पर जाने से पहले बातचीत शुरू न करें अगर आप में से कोई एक और कुछ करने में व्यस्त है तो बातचीत शुरू न करें एक पल चुनें, जिसमें दोनों विषय पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और कुछ नहीं करना है
    • इसके अलावा, ध्यान रखें कि आपको तीसरे व्यक्ति के सामने एक जटिल बातचीत शुरू नहीं करनी चाहिए। जब कोई ऑडियंस के बिना निजी स्थान है, तो एक समय चुनें।
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 6
    2
    विषय के बारे में एक सकारात्मक बिंदु से प्रारंभ करें। यदि आप कुछ सकारात्मक कह कर शुरू करते हैं, तो विषय के कम सकारात्मक पहलुओं को दूर करने के लिए आपके लिए यह आसान होगा। उदाहरण के लिए, आप उसे कुछ बता सकते हैं जो उसे मूल्य देते हैं, या समझाएं कि आप उसके साथ क्यों रहना चाहते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मैं अपने जीवन में आपको अविश्वसनीय रूप से आभारी हूं। आप ऐसे मजबूत व्यक्ति हैं"।
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 7
    3



    प्रत्यक्ष रहें सुनिश्चित करें कि आपका साथी जल्दी से वार्तालाप के विषय को समझता है। इसके अलावा, आपको इस तथ्य के बारे में स्पष्ट होना चाहिए कि आपको उसे दिखाने की ज़रूरत है कि आप कैसा महसूस करते हैं कभी-कभी, यदि आपका पार्टनर ग्रहणशील नहीं है, तो आपको क्या करना चाहिए, इसके बारे में बात करना मुश्किल है। यदि आप पहले से यह स्पष्ट करते हैं, तो आपके लिए बाद में इस समस्या का समाधान करना आसान होगा
  • यह एक निष्क्रिय-आक्रामक में गिर करने के लिए जब एक प्यार करता था व्यवहार के साथ संवाद करने की कोशिश कर बहुत आसान है। यही कारण है, तुम सिर्फ संचार का एक प्रकार अपनी सच्ची भावना और अपने गुस्से की मंशा से नकाब, देख के बिना दूसरे व्यक्ति में हेरफेर करने की कोशिश कर रहा है कि का सहारा। हालांकि, एक स्वस्थ रिश्ते को प्राप्त करने का सबसे अच्छा विकल्प ईमानदार और प्रत्यक्ष है।
  • निष्क्रिय-आक्रामक संचार का एक उदाहरण यह हो सकता है: "मैं देख रहा हूं कि आपको वीडियो गेम क्यों पसंद है वीडियो गेम बजाना बच्चों को हाथ और आँख समन्वय विकसित करने में मदद कर सकता है", एक बयान जो तारीफ के रूप में प्रच्छन्न छिड़क रहा है, क्योंकि इससे पता चलता है कि आपका शौक केवल बच्चों के लिए एक गतिविधि है इस तरह के संचार का सहारा लेने के बजाय, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "मुझे पता है कि आप वीडियो गेम खेलने का मजा लेते हैं, लेकिन कभी-कभी मुझे लगता है कि आप सभी घंटों में कब खेलना चाहते हैं", जो आपकी भावनाओं को अधिक स्पष्ट रूप से दर्शाता है
  • Video: 10 Reasons Why Most Men Can't Handle Strong Women

    छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 8
    4
    अपनी भावनाओं को पहले व्यक्ति में बोलने का वर्णन करें केवल दूसरे व्यक्ति के वाक्यांशों का उपयोग करने के बजाय, जिसे उन्हें दोष देने की कोशिश के रूप में व्याख्या किया जा सकता है, वह पहले व्यक्ति में बोलता है यही है, जैसी बातें कहने की बजाय: "आप हमेशा देर से घर पहुंचते हैं", आप कह सकते हैं: "यह मुझे परेशान करता है कि आप अपने समय में अधिकांश समय घर नहीं पाते क्योंकि मैं आपकी सुरक्षा की चिंता करता हूं और मुझे रात के खाने के लिए आपके साथ बैठना पसंद है"।
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 9
    5

    Video: Tumhare Siva (Full Song) | Tum Bin... Love Will Find A Way

    जितना आप बात करते हैं उतना सुनो। यदि आप एक ठोस रिश्ते बनाना चाहते हैं, तो आपको अपने प्रेमी की भावनाओं को ध्यान में रखना होगा और साथ ही साथ इसलिए, जब आप वार्तालाप में शामिल हों, तो सुनिश्चित करें कि आप सुनने के लिए और बात करने के लिए समय लेते हैं। यही है, आपको वास्तव में सुनना चाहिए और उस पर विचार करना चाहिए कि दूसरे व्यक्ति क्या कहता है कि वह खुद को तर्क देने के लिए सीमित करने के बजाय उसे विरोध करता है। यदि आप केवल इसका जवाब देने के बारे में सोचते हैं, तो आप वास्तव में उस व्यक्ति की बात नहीं मानेंगे जो दूसरे व्यक्ति को आपको बताने की ज़रूरत है।
  • अपने प्रेमी को फिर से सोचने की कोशिश करें कि वह क्या कहता है। इस तरह, आप दिखाएंगे कि आप वास्तव में सुन रहे हैं और आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप जो भी कहते हैं उसे समझें।
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 10
    6
    कुछ जगह से बाहर मत कहो आप जानते हैं कि अपने बॉयफ्रेंड को अपने बक्से से कैसे निकालना है, और यदि आप चाहें तो उसे वास्तव में दुखद बातें बता सकते हैं। हालांकि, अगर आप उसके प्रति सम्मान करना चाहते हैं, तो तर्क के दौरान या एक जटिल बातचीत के दौरान उन ट्रकों का सहारा न करें। आप केवल दोनों को गुस्से का सामना करने के लिए ही मिलेगा, जिस विषय पर वे वास्तव में से निपटना चाहते हैं, उन पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।
  • भाग 3
    बातचीत समाप्त करें

    छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 11
    1
    ध्यान रखें कि आप भी गलत हो सकते हैं आप शायद सोचते हैं कि आप उस विषय के बारे में सही हैं, जिसे आप से निपटना चाहते हैं। ज्यादातर लोगों के साथ, आपको किसी अन्य व्यक्ति के दृष्टिकोण से चीजों को देखने में मुश्किल हो सकती है। जब आप चर्चा शुरू करते हैं, तो आपको इस संभावना पर विचार करने के लिए तैयार रहना होगा कि दूसरा व्यक्ति सही है।
    • हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि किसी भी तरह से आपको अपनी भावनाओं को अलग करना चाहिए।
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 12

    Video: बिना सामान के कही भी करे वशीकरण | प्यार पाने के लिए वशीकरण मंत्र | Vashikaran Mantra For Love

    2
    थोड़ी देर के लिए यदि आप देखते हैं कि दोनों गुस्सा हो रहे हैं, तो शायद बातचीत को रोकने और ब्रेक लेना सबसे अच्छा होगा। आप इसे फिर से शुरू कर सकते हैं जब दोनों शांत हो गए हैं, या तो कुछ घंटों या किसी अन्य दिन में।
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 13
    3
    अपनी प्रशंसा दिखाएं अपने प्रेमी को बताएं कि आप उसकी बात सुनते हैं। उसे बताएं कि आप एक रिश्ते का हिस्सा बनने के लिए भाग्यशाली महसूस करते हैं जिसमें दोनों एक दूसरे के लिए खुले हो सकते हैं
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 14
    4
    आगे बढ़ने के तरीके के बारे में बात करें। बेशक, यदि आप परेशान हैं, तो यह एक संकेत है कि रिश्ते में कुछ बदलना होगा। निर्णय लें कि आप रिश्ते से दोनों की क्या ज़रूरत है इसके बारे में बात करके आगे बढ़ सकते हैं। याद रखें कि दोनों को किसी भी रिश्ते के रूप में अपने हिस्से का एक हिस्सा रखना होगा। सकारात्मक रहें और दोनों के लिए एक वैध समाधान खोजने के लिए काम करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com