ekterya.com

एक अच्छा प्रेमी कैसे प्राप्त करें

एक अच्छा रिश्ता प्रेम, सम्मान और अच्छे संचार पर निर्भर करता है। एक अच्छा प्रेमी ढूंढना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आपने बुरे रिश्तों के द्वारा पहले ही दुख उठाया हो। किसी संबंध से आप क्या चाहते हैं, यह जानकर कुछ समय व्यतीत करें और पहचानें कि एक निश्चित लड़का उचित कैसे हो सकता है।

चरणों

विधि 1

पता है कि आप किस तरह के रिश्ते चाहते हैं
एक अच्छा प्रेमी कदम 1.jpeg जाओ शीर्षक छवि
1

Video: जीवन में अपने लक्ष्य को कैसे प्राप्त करें ? - by भगवान कृष्ण (हिंदी में)

अपने मूल्यों और अपनी इच्छाओं की एक सूची लिखें आप जो सबसे अधिक मूल्यवान हैं और स्वस्थ संबंधों में क्या चाहते हैं, उसके बारे में सोचें क्या समस्याएं हैं जो आपको नहीं मिलेगी? क्या समस्याएं जो आपके लिए कम से कम महत्वपूर्ण हैं?
  • उदाहरण के लिए, आपको एक साझेदार ढूंढना चाहिए जो बच्चों को चाहती है यदि आप उन्हें करना चाहते हैं। यह बहुत संभव है कि आप कोई ऐसा व्यक्ति पाएंगे जो आप के साथ अपने धर्म में भाग लेंगे यदि आप एक अभ्यास करते हैं
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 2.jpeg जाओ शीर्षक छवि
    2
    अपने आप को जानें जब आप एक नए रिश्ते के लिए जा रहे हैं, तो अपने आप का विश्लेषण करने में कुछ समय लें। अपने आप को जानें और समझें कि आप कहां जा रहे हैं। आप रिश्तों में कैसे व्यवहार करेंगे यह बहुत महत्वपूर्ण है समझने का प्रयास करें कि आप ईर्ष्या या रिश्ते में असुरक्षा महसूस क्यों करते हैं यदि आप एक ईर्ष्यापूर्ण या असुरक्षित व्यक्ति हैं। आप अपने पिछले रिश्तों से क्या सबक सीख चुके हैं और नए रिश्ते पर आप क्या सबक लागू कर सकते हैं?
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 3.jpeg जाओ शीर्षक छवि
    3
    अपने आप को रहो आपको अपने लिए एक भागीदार ढूंढना होगा, जो उपयुक्त है। यह उत्पादक या स्वस्थ नहीं है, जो लगातार ऐसा न हो कि वह नहीं है। रिश्ते की प्रगति के रूप में यह अधिक कठोर और बेईमान हो जाएगा खुद को अपने संभावित प्रेमी के साथ रहो रिश्ते संतोषजनक हो सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि आप कैसा हैं।
  • एक अच्छा प्रेमी कदम 4.jpeg जाओ शीर्षक छवि
    4
    विषाक्त रिश्तों से दूर रहें ये रिश्तों को आप पर क्या असर पड़ता है यह किसी व्यक्ति के साथ हो सकता है जो हस्तक्षेप करना, शारीरिक या मौखिक रूप से अपमानजनक, नियंत्रित करना, ईर्ष्या करना, दीर्घकालिक परेशान या अलग करना इस प्रकार के अस्वास्थ्यकर संबंध आपको स्वस्थ होने या खुश होने की अनुमति नहीं देंगे और आपके लिए आपके लिए सम्मान का खलनायक होगा।
  • एक अच्छा प्रेमी आपको डरा नहीं, आपको तनाव या आपको तनाव नहीं देना चाहिए। इसके बजाय, आपको इन भावनाओं को कम करने में मदद करनी चाहिए
  • विधि 2

    संभावित प्रेमी का पता लगाएं
    एक अच्छा प्रेमी कदम 5.jpeg जाओ शीर्षक छवि
    1
    अपने दोस्तों से पूछें अगर वे किसी को जानते हों मित्रों के मित्रों के बीच कई रिश्ते होते हैं इसके अतिरिक्त, आपके पास अतिरिक्त लाभ है जो आपके मित्र को आपको अच्छी तरह से जानते हैं और उस व्यक्ति और आप के बीच संगतता का मूल्यांकन कर सकते हैं। अपने दोस्तों से पूछें कि वे किसी को जानते हैं जो आपके साथ संगत हो सकता है
    • कुछ सहकर्मियों से पूछें कि क्या उनके पास एक दोस्त हैं जो किसी रिश्ते की तलाश कर रहे हैं, यदि आपको लगता है कि यह उचित है।
  • एक अच्छा प्रेमी 6 कदम प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पसंदीदा स्थानों में संभावित प्रेमी खोजें ऐसी गतिविधियां करें जिन्हें आप करना पसंद करते हैं और उन जगहों पर जाएं जिन्हें आप पसंद करते हैं। इससे समान हितों के साथ किसी को ढूंढने की संभावना बढ़ जाएगी समान हितों के साथ एक रिश्ते को शुरू करने से वह एक होने के लिए योगदान दे सकता है।
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 7.jpeg जाओ शीर्षक छवि
    3
    मुठभेड़ों के लिए एक स्वभाव है। आपको कभी नहीं पता चलेगा कि आप किसी को उत्कृष्ट कहां मिलेंगे, इसलिए इसे करने और लोगों के साथ मैत्री करने के लिए तैयार रहें। उस लड़के के साथ वार्तालाप शुरू करें जिसे आप हमेशा काम करने जा रहे हों या बुक स्टोर में एक अच्छे अजनबी से बात करें।
  • एक अच्छा प्रेमी कदम 8.jpeg जाओ शीर्षक छवि
    4
    रिश्तों के लिए वेब पेजों को आज़माएं ऐसे कई वेबसाइट हैं जिनके संबंध हैं, जैसे कि मैच डॉट कॉम, ई-हर्मनी और अन्य, जो लोगों को एकजुट करने के अच्छे रिकॉर्ड हैं पिछले वर्षों की तुलना में संभावित ऑनलाइन जोड़ों को मिलाने के लिए कम कलंक है, इसलिए संभावित भागीदारों के अपने सर्कल का विस्तार करने के लिए इस विकल्प का लाभ उठाएं।
  • विधि 3

    एक संतोषजनक पहली तारीख तैयार करें
    एक अच्छा प्रेमी के कदम 9 का शीर्षक चित्र देखें
    1
    अपना ख्याल रखना दिखाएँ कि आपको लगता है कि आपकी उपस्थिति का ध्यान रखकर और किसी तिथि के लिए ड्रेसिंग करके आपके लिए एक रिश्ता महत्वपूर्ण है। आपको एक परिधान पहनना पड़ता है जो आपको परेशान करता है, लेकिन इससे पता चलता है कि आपने पहली तारीख तक प्रयास किया है। जिस व्यक्ति के साथ आप बाहर जाते हैं, वह आपको आत्मविश्वास से देख सकते हैं यदि आप इसे अपनी उपस्थिति में प्रोजेक्ट करते हैं।
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 10.jpeg जाओ शीर्षक छवि
    2
    एक सकारात्मक शरीर भाषा है गैर-मौखिक संचार संदेश और साथ ही मौखिक संचार को व्यक्त कर सकते हैं। जब आप पहली बार इसके साथ बाहर आते हैं तो सकारात्मक शरीर की भाषा व्यक्ति में आपकी रुचि का संकेत देती है। सकारात्मक शरीर की भाषा को व्यक्त करने के लिए निम्न चरणों का प्रयास करें:
  • उदाहरण के लिए, उस व्यक्ति के साथ दृश्य संपर्क रखें जिसे आप डेटिंग करते हैं इससे आपकी कंपनी में आपकी रुचि और आपके में रुचि दिखाई देती है।
  • मुस्कुराहट यह व्यक्त करेंगे कि आप शांत, ग्रहणशील और आराम से महसूस करते हैं
  • बहुत दूर मत जाओ यदि वह व्यक्ति आपको आकर्षित करता है तो भौतिक निकटता के पास थोड़ा करीब आओ
  • Video: जीवन मैं सफलता कैसे प्राप्त करें ? - स्वामी बज्रानन्द (How to get success in life ! )

    छवि का शीर्षक एक अच्छा प्रेमी चरण 11 प्राप्त करें
    3
    दोस्तों के रूप में बोलें एक स्थायी संबंध का एक बुनियादी सिद्धांत दोस्ती है। जब आप एक-दूसरे को मित्र के रूप में जानते हैं, तो आप एक सुसंगत संबंध के लिए एक अच्छा आधार बनाएंगे। जब आप पहली बार आपकी पहली तारीख को पूरा करते हैं, तब भी आप अपने बारे में दिलचस्प कहानियों को साझा करते हुए एक-दूसरे से बात करें।
  • यह एक अच्छा संकेत है यदि आपका संभावित प्रेमी आपको प्रश्न पूछकर और आपको अपना जवाब देने के लिए समय देकर आपकी रुचि को दिखाता है।
  • एक अच्छा प्रेमी कदम 12.jpeg जाओ शीर्षक छवि
    4
    न्यायाधीश के लिए जल्दी मत करो जिस व्यक्ति के साथ आप बाहर जाते हैं वह आपके रूप में कई तंत्रिकाओं को महसूस कर सकता है और कुछ गलतियां कर सकता है। इसे दूसरे मौके देने के बारे में सोचें, जब तक आप कुछ दुर्गम बाधाओं को पेश नहीं करते, जैसे रात भर खाने में जातिवाद के बारे में टिप्पणी करना।
  • आप देख सकते हैं कि भौतिक रसायन विज्ञान बाद में विकसित होगा यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि एक तत्काल एक है। उसे फिर से देखने के लिए ध्यान दें कि चीजें कैसे विकसित हों
  • विधि 4

    संभावित प्रेमी को देखें
    छवि का शीर्षक एक अच्छा प्रेमी चरण 13 प्राप्त करें
    1
    उस छाप के बारे में याद रखें पहली छाप अक्सर एक रिश्ते की सफलता को चिन्हित करते हैं, भले ही आप इस बारे में पूरी तरह से सोचें न। हम मूल्यांकन करते हैं कि जब हम किसी नए, विशेष रूप से एक संभावित भागीदार से मिलते हैं, तो प्रारंभिक बातचीत सकारात्मक या नकारात्मक होती है। यदि सकारात्मक है, तो हम उस व्यक्ति के बारे में अधिक जानकारी देखने की संभावना है। यदि ऋणात्मक है, तो हम यह देख सकते हैं कि रिश्ते बहुत प्रयास करेंगे।
    • इसी प्रकार, हम खुद और संभावित भागीदार के बीच समानता की खोज कर सकते हैं। ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्ते को जारी रखने की अधिक संभावना है जो समान है।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा प्रेमी चरण 14 प्राप्त करें



    2
    देखें कि वह अपने दोस्तों के साथ कैसे संपर्क करता है। अपने दोस्तों के साथ एक लड़के की बातचीत आपको यह बता सकती है कि जब वह बहुत सहज है यह संभव है कि वह अभी तक आपके साथ ऐसा व्यवहार नहीं करता है, अगर आप उसे जानना शुरू करते हैं। दूसरी ओर, उसके दोस्त उसे वर्षों से जानते हैं, और जब वह उनके साथ है तो वह अधिक आराम से कार्य कर सकता है आपके संभावित प्रेमी अन्य लोगों के साथ कैसे है, इसका एक सामान्य विचार है
  • जिस तरह से वह अपने दोस्तों के सामने आपसे व्यवहार करता है, उसके बारे में ध्यान दें आपको पता चल जाएगा कि यह एक समस्या है अगर यह आपको निराश या उदासीन है। आप सभी के बाद, अपने दोस्तों का एक हिस्सा हैं - आप अन्य लोगों के रूप में ज्यादा सम्मान के योग्य हैं।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा प्रेमी चरण 15 प्राप्त करें
    3
    देखो कि वह अन्य महिलाओं के साथ कैसे बातचीत करता है आपके संभावित प्रेमी को सभी लोगों के साथ सम्मान करना चाहिए - अगर वह अन्य महिलाओं का सम्मान करता है तो यह एक अच्छा संकेत होगा
  • देखो कि वह अन्य महिलाओं के साथ बातचीत करती है, जब वह आपके साथ है क्या वह बहुत ही चुलबुला है या क्या आपके पास केवल आँखें हैं? क्या आप टिप्पणी करते हैं कि अन्य महिलाएं कितनी आकर्षक हैं? निर्दोष व्यवहार और व्यवहार के बीच एक पतली रेखा है जो संभावित नास्तिक के लिए इंगित करता है उसके बारे में और शांति से अगर यह व्यवहार आपको परेशान करता है तो उससे बात करें
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 16.jpeg जाओ शीर्षक छवि
    4
    देखें कि वह अजनबियों के साथ कैसे बातचीत करता है। जिस तरह से एक व्यक्ति सार्वजनिक रूप से व्यवहार करता है वह अच्छा निर्देशक है कि वह आपके प्रति व्यवहार कैसे करेगा। क्या सेवा कर्मियों के लिए प्रतीक्षा करने के लिए यह निराश है? क्या यह उपयोगी है जब कोई आपके कुत्ते को खोजता है? ये बातचीत आपको उस व्यक्ति के बारे में समझने में सहायता करेंगे जो आप हैं।
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 17.jpeg जाओ शीर्षक छवि
    5
    देखो कि आपके परिवार और दोस्तों के बारे में क्या सोचते हैं आपके परिवार और आपके मित्र अपने प्रेमी के बारे में कुछ राय देंगे, जब वे मिलेंगे यह मूल्यवान हो सकता है क्योंकि आप देखेंगे कि अन्य लोग इसे कैसे देखते हैं। अपने परिवार के सदस्यों से पूछें कि वे अपने मित्रा के बारे में क्या सोचते हैं यदि आप उनकी राय पर विश्वास करते हैं क्या आप उस सकारात्मक को देखते हैं जिसे आप देखते हैं?
  • विधि 5

    सकारात्मक विशेषताओं को पहचानें
    एक अच्छा प्रेमी कदम 18.jpeg जाओ शीर्षक छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि वह आपको सम्मान के साथ व्यवहार करता है। एक अच्छा प्रेमी आपको आपके सम्मान का सम्मान देगा, आपकी भावनाओं को ध्यान में रखेगा, आपके लिए सुनता है, आपको प्रोत्साहित करता है और आपको भरोसा दिलाता है।
    • उसी तरह, आपको स्वयं का सम्मान करना चाहिए तथ्य यह है कि आप अपने आप का मतलब है कि आप अपने ध्यान के योग्य हैं इसका मतलब है कि आप चीजों को प्राप्त कर सकते हैं और आप अपने आप के साथ सहज हैं
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 19.जेपीईजी शीर्षक वाली छवि
    2
    देखें कि वह आपके साथ कितनी अच्छी तरह संवाद करता है एक सुसंगत संबंध अच्छे संचार का उपयोग करता है आपके प्रेमी को आपके साथ ईमानदार होना चाहिए और बिना चिल्ला या अपमानित समस्याओं के बारे में शांति से बात करनी चाहिए।
  • अच्छे संचार को सुनने की आवश्यकता भी है एक अच्छा प्रेमी आप पर क्या ध्यान देना होगा और इसे गंभीरता से ले जाएगा
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 20.jpeg जाओ शीर्षक छवि
    3
    जीवन में अपने लक्ष्य खोजें एक अच्छे प्रेमी के पास एक पेशेवर कैरियर की तरह लक्ष्य हैं उन्हें पाने के लिए आपका रास्ता दिखाया जाएगा कि आप कितने प्रेरित हैं। वह अपने लक्ष्यों को हासिल करने के बारे में सचेत होना चाहिए।
  • विधि 6

    एक साथ समय व्यतीत करें
    छवि एक अच्छा प्रेमी चरण 21.jpeg जाओ शीर्षक
    1
    सामान्य में कार्य रुचियां जब आपके समान रुचियां हों और एक साथ काम करें तो एक अच्छा रिश्ता सफल होगा। वे बर्फ पर सर्फिंग कर सकते हैं या एक भाषा वर्ग में शामिल हो सकते हैं। जब आप एक साथ गतिशील और रोचक गतिविधियों को करने के लिए प्रतिबद्ध हैं तो आपका रिश्ते लंबे समय तक रहेगा।
  • एक अच्छा प्रेमी के कदम 22.jpeg जाओ शीर्षक छवि
    2
    अपनी पसंदीदा गतिविधियां करें यद्यपि आप और आपके प्रेमी के हित में आम है, तो आपको भी आपका होना चाहिए एक संतोषजनक संबंध में, दोनों को समय-समय पर युगल की पसंदीदा गतिविधियां करने का प्रयास करना चाहिए।
  • छवि एक अच्छा प्रेमी चरण 23 प्राप्त करें शीर्षक
    3
    सुनिश्चित करें कि वह अपना फ़ोन बंद कर देता है एक अच्छा प्रेमी आपको ध्यान देगा और आपका फोन नहीं। समय-समय पर संदेशों की समीक्षा करने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन यदि आप नियमित रूप से स्पोर्ट्स स्कोर या अपने मित्रों के सामाजिक नेटवर्क से अपडेट की समीक्षा करते हैं, तो आपका ध्यान कहीं और है। आप उसे अपने फोन को कहीं और छोड़ने के लिए एक सौम्य अनुस्मारक बता सकते हैं, लेकिन अगर आपको लगातार उसे याद दिलाना है, तो इस बारे में एक बड़ा वार्तालाप हो सकता है कि वह आपकी अनदेखी करने का फैसला क्यों करता है
  • अपना फोन बंद करना सुनिश्चित करें उसे महसूस करना होगा कि आप उस पर भी ध्यान दें।
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 24.jpeg जाओ शीर्षक छवि
    4
    एक-दूसरे से प्रेम रखो एक अच्छे प्रेमी आपसे प्यार करता है और आप के करीब होने के लिए और आपको हग्स देना होगा। भौतिक रसायन विज्ञान लंबी अवधि की खुशी के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए अच्छे लिंग का अभ्यास करना बहुत महत्वपूर्ण है। हालांकि, एक फिल्म देखने के दौरान हाथ पकड़े या गले लगाते समय स्नेही बनना भी महत्वपूर्ण है।
  • विधि 7

    अपनी दूसरी रुचियां रखें
    एक अच्छा प्रेमी चरण 25.jpeg जाओ शीर्षक छवि
    1
    अपने दोस्तों के साथ कुछ समय व्यतीत करें जब आप एक प्रेमी को ढूंढना चाहते हैं तो अपने दोस्तों को मत छोड़ें अपने जीवन में कई दोस्ती करना महत्वपूर्ण है अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना या एक फिल्म या खाना पकाने को देखकर रात भर बिताएं
    • एक प्रेमी को खोजने के लिए हर रात अपने दोस्तों के साथ एक मिशन पर न चलें। आपके मित्र यह सोच सकते हैं कि जब आप साथी ढूंढने में बहुत अवशोषित होते हैं, तो आप उन में रूचि नहीं रखते।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा प्रेमी चरण 26.jpeg प्राप्त करें
    2
    अपने स्वयं के हितों का काम करें एक व्यक्ति के रूप में विकसित करना जारी रखें अपनी रुचियों को विकसित करें, दोनों व्यक्तिगत और पेशेवर यदि आप चाहते हैं तो एक नया शौक या एक नया खेल आज़माएं यदि आप इसे काम पर आपकी सहायता करने के लिए प्राप्त करना चाहते हैं, तो एक नई मान्यता प्राप्त करें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने लक्ष्यों को प्राथमिकता दें और उन्हें प्राप्त करें।
  • एक अच्छा प्रेमी कदम 27.jpeg जाओ शीर्षक छवि
    3
    कुछ समय अकेले खर्च करें अपने आप को कुछ समय दें इससे आपको अपने आप को बेहतर समझने, अपनी आवाज़ विकसित करने, आराम करने और गहराई से सोचने का मौका मिलेगा।
  • पढ़ें पढ़ें एक कॉफी की दुकान में एक अच्छी किताब ले लो, एक कॉफी और क्रोइसैन का आदेश दें, और रुकावट के बिना एक घंटे पढ़ने का आनंद लें।
  • और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com