ekterya.com

किसी ऐसे व्यक्ति का पता कैसे लगाया जाता है जो स्कूल जाने से छुटकारा पाने के लिए एक बीमारी का सामना करना पड़ रहा है

बच्चे अक्सर समय-समय पर बीमार होने का बहाना करते हैं - हालांकि, ज्यादातर समय में उनके पास फेरिस Bueller की परिष्कृत रणनीति नहीं होती है कुछ बच्चे बीमार होने का नाटक करते हैं क्योंकि वे होमवर्क से थक गए हैं, कुछ क्योंकि वे बदमाशी के शिकार हैं और कुछ क्योंकि उन्हें बस को तोड़ने की ज़रूरत है यह साबित करना है कि एक बच्चा बीमार नहीं है, यह एक सटीक विज्ञान नहीं है, लेकिन इस लेख में आपको कुछ सुझाव मिलेंगे यदि आपको संदेह है कि आपका बच्चा ढह रहा है।

चरणों

भाग 1
लक्षणों की जांच करें

स्कूल से बाहर निकलने के लिए इलज़ाम फोकस करने वाले स्पॉट एपेन नाम का चित्र चरण 1
1
अपने बच्चे से पूछें कि उनके पास क्या लक्षण हैं। जो बच्चे अस्पष्ट लक्षणों का वर्णन करते हैं जो विवेक के बिना शरीर के एक हिस्से से दूसरे भाग में जाते हैं, वे अक्सर भांपते हैं।
  • दूसरी ओर, यदि आपके लक्षण विशिष्ट होते हैं और आमतौर पर एक साथ उपस्थित होते हैं (जैसे नाक डिस्चार्ज और गले में खराश या पेट दर्द और दस्त), यह एक लाल झंडा नहीं है।
  • Video: भूत प्रेत, बुरी आत्मा को भगाने के 10 सरल, महाचमत्कारी, शक्तिशाली टोटके व उपाय

    स्कॉट स्टेप 2 से बाहर निकलने के लिए स्पॉट एकोस नामक इमेज नामक एक बीमारी है
    2
    इसका तापमान देखें अपने बच्चे के थर्मामीटर तक पहुंचने के बाद कमरे को मत छोड़ें। कई बच्चे सिंक के नीचे या एक गर्म बल्ब के पास थर्मामीटर लगाकर स्कूल में नहीं जाने का प्रबंधन करते हैं।
  • स्कॉट स्टेप 3 से बाहर निकलने की बीमारी का सामना करने वाले स्पोट एपोल्यूशन का शीर्षक चित्र
    3
    सुनो और उल्टी गंध। अगर आपका बच्चा कहता है कि वह उल्टी कर रहा है, तो आप उसे सुन सकते हैं और उसे देख सकते हैं।
  • स्कॉट स्टेप 4 में स्पॉट अॉॉन्स, जो स्कूल से बाहर निकलने के लिए बीमारी पैदा कर रहा है
    4
    देखो कि आपकी त्वचा ठंडी और गीली है। क्या आपका बच्चा पीला और पसीने से दिखता है? ठंड, नम त्वचा कई कारकों का परिणाम है, जिसमें एलर्जी की प्रतिक्रिया, गंभीर दर्द, चिंता, निर्जलीकरण और निमोनिया शामिल हैं।
  • स्कूल से बाहर निकलने के लिए बीमारी को खारिज करने वाले स्पॉट एपेन नाम वाली छवि चरण 5
    5
    पूछें कि क्या आप उसके पेट को छू सकते हैं कभी-कभी, बच्चे पेट दर्द की शिकायत करते हैं यदि आपको अपने पेट को छूने और खाने या पीने से मना करने की अनुमति नहीं है, तो आपके पेट में दर्द होने की संभावना है।
  • पेट में दर्द कब्ज, वायरल संक्रमण का एक परिणाम हो सकता है और कभी-कभी कुछ ज्यादा गंभीर हो सकता है अपने बच्चे को पेट के दर्द के लंबे समय तक लम्बे समय तक अपने डॉक्टर से बुलाएं
  • स्कॉटलैंड से बाहर निकलने के लिए बीमारी का सामना करना पड़ रहा स्पॉट एपेन नाम वाला इमेज
    6
    अपनी आँखें जांचें यदि आपकी आँखें लाल, गुलाबी या पानी दिखती हैं, तो पूछें कि क्या वे आपको परेशान करते हैं यद्यपि यह एलर्जी हो सकती है, यदि इसके पास लेग्ना है तो यह नेत्रश्लेष्मलाशोथ हो सकता है
  • यदि आपके बच्चे ने नेत्रश्लेष्मलाशोथ है, तो उसे चिकित्सक के पास ले जाओ। यह वायरल संक्रमण बहुत संक्रामक हो सकता है।
  • भाग 2
    ऊर्जा का स्तर देखें

    स्कॉट शीर्षक से छवि जो स्कूल से बाहर निकलने के लिए बीमारी पैदा कर रही है चरण 7
    1
    यह डॉक्टर के पास जाने या दवा लेने का सुझाव देता है। यहां तक ​​कि बच्चों को, जो डॉक्टरों या दवाओं को पसंद नहीं करते हैं, वे बेहतर महसूस करने के लिए कुछ भी स्वीकार करेंगे। यदि आपका बच्चा देखभाल करने से इनकार करता है, तो शायद यह संभव है क्योंकि उसे इसकी आवश्यकता नहीं है।
  • स्कूल से बाहर निकलने के लिए बीमारी को खारिज करने वाले स्पॉट एप का शीर्षक चित्र 8
    2
    यदि आपका बच्चा घर पर रहने के लिए उत्साहित हो रहा है, तो देखें। यदि ऐसा होता है कि आँखें आंखों से जीवंत हो जाती हैं, तो यह संभव है कि वह "आर्थर" के साथ पकड़ने का अवसर तलाश रहे हों।
  • कार्य के किसी भी उल्लेख के लिए बने रहें यदि आप सोचा कि आपको कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है, तो खुशी से चिल्लाओ, यह एक ऐसा संकेत हो सकता है कि आप कुछ से बचने की कोशिश कर रहे हैं।
  • स्कॉट स्टेप 9 से चित्र प्राप्त करने वाले किसी स्पॉट को स्पोर्ट एनील
    3



    अपने बच्चे की गतिविधियों को प्रतिबंधित करें घर पर रहने के लिए कोई प्रोत्साहन नहीं अगर बीमारी के कारण घर में रहने का मतलब विशेष उपचार और एक टेलीविजन दिन है, तो आप स्कूल में देरी के बारे में नहीं सोचेंगे।
  • बीमार दिन आराम और ठीक होने के लिए होते हैं, जिसमें टेलीविजन देखना शामिल हो सकता है हालांकि, यदि आपका बच्चा टीवी देखने के दौरान बहुत सक्रिय है, तो सोफे और झूठ बोलने के बजाय झूठ बोलने के बजाय, आपके पास शायद एक और कारण है।
  • स्कॉट स्टेप 10 नामक इमेज का शीर्षक है जो कि स्कूल से बाहर निकलने के लिए बीमारी पैदा कर रहा है चरण 10
    4
    यदि दिन के अंत में आपके पास ऊर्जा में वृद्धि हो, तो देखें। अगर आप उसे घर पर रहने के लिए अनुमति देते हैं और बीस मिनट अतिरिक्त नींद के बाद वह लेगो ब्लॉकों के साथ खेलना शुरू कर देता है और आसपास चल रहा है, शायद वह आप पर धोखा दिया। मुझे इसे फिर से नहीं करने दो।
  • भाग 3
    स्कूल के दिन की जानकारी देखें

    स्टेप 11 स्कूल से बाहर निकलने के लिए बीमारी को खारिज करने वाले स्पॉट एपेन नाम का चित्र
    1
    अपने बच्चे से पूछें कि स्कूल में उस दिन क्या होगा। ध्यान दें कि अगर आपका बच्चा संयुक्त राज्य के संविधान की परीक्षा के दिन आसानी से ग्रस्त है यदि आपने पर्याप्त अध्ययन नहीं किया है, तो आप ऐसा करने के लिए एक अतिरिक्त दिन की तलाश कर सकते हैं।
    • यदि आप प्रस्तुति या परीक्षा के बारे में बहुत परेशान हैं, तो आपको शारीरिक रूप से बीमार महसूस होने की संभावना है। उसे घबराहट के कारणों की पहचान करने और एक साथ समाधान तलाशने में मदद करें
    • बच्चों को खुद के बारे में जागरूकता नहीं है कि "मुझे आज चिंतित है" उसे बताइए डर लगने के लिए सामान्य है और देखें कि क्या आप उसे अपने भय से उबरने में मदद कर सकते हैं।
  • स्कॉट स्टेप 12 से बाहर निकलने के लिए स्पॉट एकोस नामक इमेज नामक एक बीमारी है
    2
    पता लगाएँ कि क्या आपका बच्चा अपने शिक्षकों के साथ हो जाता है कुछ बच्चे अपने शिक्षकों के साथ मेल नहीं खाते हैं यदि आपका बच्चा अपने शिक्षकों से बचने के लिए बीमारी का कारण बना रहा है, तो यह एक पैटर्न बन सकता है।
  • यदि यह मामला है, तो आपको समस्या का समाधान करने के लिए सीधे अपने बच्चे के शिक्षक से बात करनी होगी।
  • पता लगाएँ कि क्या अन्य छात्रों को इस विशेष शिक्षक के साथ समस्या है यदि नहीं, तो यह आपके बच्चे की सीखने की शैली या व्यक्तित्व के साथ एक विशिष्ट समस्या हो सकती है।
  • स्कूल से बाहर निकलने के लिए स्पॉट एको जो कोई बीमारी पैदा कर रहा है शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    3
    पता लगाएं कि आपका बच्चा बदमाशी का शिकार है या नहीं। लगभग 30% छात्रों (6 वें और 10 वीं कक्षा के बीच) बदमाशी के शिकार हैं। जाहिर है, इन बच्चों को नकली एक बीमारी से चिढ़ाने से बचने के लिए कर सकते हैं
  • भाग 4
    निर्णय लें कि क्या आपके बच्चे को घर पर रहने की अनुमति देना है

    स्कॉट स्टेप 14 के नाम से प्राप्त चित्र स्पोट एपोन
    1

    Video: भस्मासुर के खौफ से डरकर इस जगह पर छुपे थे भगवान शिव !

    अगर यह एक पैटर्न बन रहा है पर विचार करें यदि जाहिरा तौर पर हर मंगलवार और गुरुवार (जिम्नास्टिक के दिन), छोटे सैमुएल की पैर की चोटी है, तो उसे स्कूल में भेजने के लिए ठीक हो जाएगा
    • यदि आप ईमानदारी से नहीं बता सकते हैं और यह एक पैटर्न नहीं है, तो अपनी सहजता का पालन करें।
    • यदि आपका बच्चा सचमुच बीमार है, तो स्कूल उसे घर भेज देगा।
  • चित्र जिसका शीर्षक स्पॉट एकोल है जो स्कूल से बाहर निकलने के लिए एक बीमारी पैदा कर रहा है चरण 15
    2
    यदि आपके पास विशिष्ट लक्षण हैं तो आपको घर पर रहने की अनुमति मिलती है यदि आपका तापमान 38 डिग्री सेल्सियस (100.4 डिग्री फारेनहाइट), उल्टी, दस्त, लगातार दर्द या कफ के साथ खांसी से अधिक है, तो आपको अपने बच्चे को स्कूल में नहीं भेजना चाहिए।
  • यह न केवल आपके बच्चे की स्वास्थ्य के लिए है, बल्कि शिक्षकों और सहपाठियों के स्वास्थ्य के लिए है।
  • चित्र जिसका शीर्षक स्पॉट एकोल है जो स्कूल से बाहर निकलने के लिए बीमारी पैदा कर रहा है चरण 16
    3
    पहचानो कि सभी लोगों को समय-समय पर ब्रेक की आवश्यकता होती है। यह विश्वास करना मुश्किल है कि बच्चों पर बल दिया जाता है, लेकिन यह वही तरीका है। कभी-कभी, सप्ताहांत उनके लिए ठीक होने के लिए पर्याप्त नहीं है, खासकर यदि उनके पास कई परियोजनाएं हैं
  • अस्पष्टीकृत लक्षण कुछ और का संकेत हो सकता है चिंता, अवसाद या अन्य समस्याएं कभी-कभी शारीरिक तरीकों से प्रकट होती हैं
  • युक्तियाँ

    • अगर आप देखते हैं कि आपका बच्चा अक्सर बीमार है, लेकिन सप्ताहांत के दौरान कभी भी ध्यान न दें तो अगली बार जब आप बीमार होने का दावा करेंगे

    चेतावनी

    • स्पेक्ट्रम के विपरीत छोर पर, कभी-कभी बच्चे बीमार होते हैं, लेकिन वे एक महत्वपूर्ण घटना को खोने के डर से स्कूल जाने से रोकना नहीं चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com