ekterya.com

अपनी प्रेमिका के साथ बातचीत शुरू करने के लिए कैसे

अपनी प्रेमिका के साथ बातचीत शुरू करना कभी-कभी असुविधाजनक या मजबूर हो सकता है हालांकि, ताजा और स्वस्थ रखने के कई सरल तरीके हैं जब आप उसके साथ वार्तालाप करना शुरू करते हैं तो वास्तव में उत्सुक और रुचि रखने का प्रयास करें बिना किसी विकर्षण या रुकावट के बोलने के लिए हर दिन एक घंटा चुनें। ऐसे प्रश्न पूछें, जिनके लिए सरल "हां" या "नहीं" जवाब की आवश्यकता होती है अपनी शारीरिक भाषा के साथ अपनी रुचि व्यक्त करें, साथ ही संबंधित अनुभव साझा करें और अनुवर्ती प्रश्न पूछें। शुरू होता है गहरा बातचीत

छोटी बातचीत देकर स्वाभाविक रूप से अधिक सार्थक विषयों का नेतृत्व कर सकते हैं। उसे अपने सपनों और भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछिए, और अपने रिश्ते के बारे में बात करें। कठिन विषयों को स्थगित करने से बचें और आपकी भावनाओं को शांति से, ईमानदारी से और स्पष्ट रूप से व्यक्त करके एक कठिन बातचीत शुरू करें।

चरणों

विधि 1
दैनिक बातचीत प्रारंभ करें

आपकी प्रेमिका चरण 1 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
1
बिना रुकावट या विकर्षण के बोलने के लिए एक क्षण चुनें अपनी प्रेमिका के साथ बातचीत करने के लिए प्रत्येक दिन कुछ समय ले लो। चाहे आपके पास कोई हो फ़ोन द्वारा बातचीत या आमने-सामने, हर दिन एक क्षण की तलाश करें ताकि वे एक-दूसरे पर पूर्ण ध्यान दे सकें।
  • अपने फोन को देखने से बचें, इंटरनेट पर सर्फिंग या टीवी देखने पर जब आपकी प्रेमिका के साथ बातचीत होती है
  • ध्यान रखें कि विकर्षण न केवल तकनीकी हैं उदाहरण के लिए, यदि दोनों में से एक को स्कूल या काम के बाद थोड़ी दूर रहने के लिए समय की आवश्यकता होती है, तो लंबे समय से बातचीत शुरू करने से पहले एक दूसरे को थोड़ी सी जगह दीजिए।
  • आपकी प्रेमिका चरण 2 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने दिन के छोटे विवरण के बारे में ओपन-एंड प्रश्न पूछें। ऐसे प्रश्नों से बचें, जिनके लिए "हाँ" या "नहीं" जवाब की आवश्यकता होती है। उसे अपने दिन के बारे में पूछिए और अपने जीवन के छोटे विवरण जानने में उसे अपने वास्तविक हित को दिखाने का प्रयास करें।
  • उससे पूछें, "आज काम पर (या स्कूल) क्या किया है?", "आपकी प्रस्तुति किसने गई?" या "आज क्या हुआ सबसे असाधारण बात क्या है?"
  • किसी के बारे में छोटे और तुच्छ विवरणों को जानने के लिए अंतरंग संबंध का आधार स्थापित होता है।
  • आपकी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 3

    Video: फोन पर लडक़ों की ये बातें लड़कियों को आती हैं पसंद !

    3
    निष्ठाहीन या घुसपैठ प्रकट करने की कोशिश न करें अपने जिज्ञासा को उन चीज़ों के बारे में बस पूछने के बजाय बातचीत को मार्गदर्शन करने की कोशिश करें, जो आप पहले से जानते हैं। इसके अलावा, विस्तृत प्रश्न पूछना एक अविवेकी या दखलंदाजी अधिनियम नहीं है। ऐसे प्रश्नों को मत पूछो जो रीहर्स या पागल हो।
  • अपने इरादों को स्पष्ट करें यदि आपको परेशान होना प्रतीत होता है या यदि आप पूछते हैं "आप जानना चाहते हैं?" कहें "मैं आपको नियंत्रित नहीं कर रहा हूं या आपको परेशान करने की कोशिश कर रहा हूं, मैं आपके बारे में और जानना चाहता हूं"।
  • आपकी प्रेमिका के साथ एक बातचीत प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    स्पष्ट समर्थन या रुचि के साथ जवाब आपको ब्याज के साथ सुनने के लिए आंखों के संपर्क और मंजूरी दें। जब आप किसी चीज़ के बारे में बात करते हैं या जब आप कोई प्रश्न पूछते हैं, तो "आह" या "हां, जैसे आप चाहते हैं" के साथ जवाब न दें। वह जो कहता है उसे सुनो, एक अनुवर्ती प्रश्न पूछिए, उसे बताएं कि आपने जो फैसला किया है, उसके बारे में आपको कुछ बताते हैं या आपसे कुछ साझा करते हैं जो बताता है कि आप उसकी राय से संबंधित हैं।
  • अपनी रूचि और समर्थन को व्यक्त करना या अपनी प्रेमिका को बताए "जोर देना" एक अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए मौलिक है।
  • आपकी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अपने अनुभवों के बारे में जानकारी साझा करें अपने बारे में बात करके भी बातचीत को संतुलित रखें जब आप टी के बारे में बात करते हैं, जानबूझकर इस विषय को बदलने की कोशिश न करें- उसे दिखाएं कि आप अपने अनुभवों के साथ इसकी पहचान कर सकते हैं। एक प्रासंगिक अनुभव जो आपने एक साथ साझा किया है, को बढ़ाने के लिए बातचीत को मजबूत करने का एक शानदार तरीका है।
  • उदाहरण के लिए, यदि वह एक फुटबाल पर चलते समय कार छिड़कनेवाले पानी की तरह कुछ नकारात्मक कहते हैं, तो आप कह सकते हैं "ओह, मैं माफी चाहता हूं बच्चे। याद रखें कि जब बारिश ने हमें पहली बार पकड़ा तो हम अपने पड़ोस में पार्क गए? हम लथपथ हो जाते हैं, लेकिन जब मैं सोचता हूं कि हम हाथ पकड़ रहे हैं और बारिश से बचने के लिए चलते हैं, तो मैं हमेशा हंसते हुए हूं! "
  • 6
    अपनी प्रेमिका का समर्थन करें यदि आप उन विषयों के बारे में बात करते हैं जिनमें बहुत अधिक भावनात्मक प्रभार होते हैं, तो उसके लिए सहायक होना सुनिश्चित करें और जो भी मुश्किल हो सकता है उसके साथ। उदाहरण के लिए, यदि वह आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ लड़ाई के बारे में बताती है, तो उसे सुनो और उसे बताएं कि आप उसकी मदद करने के लिए वहां हैं।
  • कुछ कहने की कोशिश करो "यह भयानक है! मुझे खेद है कि आपको उस माध्यम से जाना होगा सहायता के लिए मैं क्या कर सकता हूं? "
  • विधि 2
    गहरी वार्तालाप करें

    अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    एक संक्षिप्त बात के साथ शांत बातें मजबूर विषयों के साथ एक सार्थक बातचीत शुरू करना दुर्लभ है और आपकी प्रेमिका को लगता है कि आप उसे देख रहे हैं एक संक्षिप्त बातचीत में उसे शामिल करने की कोशिश करें और उसे स्वाभाविक रूप से गहरा मुद्दों पर जारी रखने दें।
    • उदाहरण के लिए, आप केवल अपने दिनों में स्कूल या काम पर बात करके शुरू कर सकते हैं यदि आप कुछ पूछते हैं तो आप गहराई से जा सकते हैं "यदि आप अपने दिन में कुछ बदल सकते हैं, तो आप क्या बदलेंगे?"
  • अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 7



    2
    उसे अपने सपनों और भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछें भविष्य के बारे में जानने के लिए कि आपकी प्रेमिका के बारे में क्या सोचता है, आपको अपने रिश्ते की दीर्घायु का एक विचार प्राप्त करने में मदद मिलेगी। एक रिश्ते की शुरुआत में, अपनी आशाओं और सपनों को समझने से आपको यह बेहतर जानने में मदद मिलेगी। चूंकि संबंध परिपक्व होते हैं, प्रत्येक व्यक्ति की भविष्य की योजनाओं को जानने से आप यह तय करने में मदद करेंगे कि क्या वे दीर्घकालिक में संगत हैं।
  • अपने प्रश्न पूछें जैसे "आप अपने आप को पांच सालों में कहां देख रहे हैं?", "आपके सपनों का काम क्या है?", "क्या आप एक दिन एक परिवार चाहते हैं?" या "आप कितने बच्चे चाहते हैं?"
  • इन सवालों के अपने खुद के जवाब के बारे में सोचो और उन्हें अपनी प्रेमिका के साथ खुलेआम और ईमानदारी से साझा करें।
  • उसे सवाल मत करो बातचीत को द्विदिश तरीके से बनाए रखने की कोशिश करें और अपने स्वयं के प्रश्नों के उत्तरों को साझा करने के लिए तैयार हों।
  • आपकी प्रेमिका चरण 8 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने रिश्ते के बारे में बात करें रिश्ते के बारे में नियमित रूप से वार्तालाप करें और अपनी स्थिति के बारे में अपनी भावनाओं को साझा करें। अपने प्रेमिका से पूछें कि समय के साथ संबंध कैसे प्रगति हो रहा है
  • आप पूछ सकते हैं, "पहली बात क्या है जो आपको यकीन करती है कि हमें डेटिंग शुरू करनी चाहिए?", "मेरे बीच में सबसे बड़ा बदलाव क्या है, जब से हमने डेटिंग शुरू कर दिया?", "मेरी ताकत और कमजोरियां क्या हैं जोड़े? "या" मैं कैसे सुधार कर सकता हूँ? "
  • अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    4
    जब आप रिश्ते के बारे में बात करते हैं तो शांत स्वर रखें अपने रिश्ते के बारे में बातचीत गहरा होने पर एक शांत और उद्देश्यपूर्ण टोन बनाए रखने की कोशिश करें यदि आप ऐसे क्षेत्रों की पहचान करते हैं जिसमें दोनों एक बेहतर भागीदार हो सकते हैं, तो अपना मन खुले रखें और व्यक्तिगत रूप से बातें न करें। एक-दूसरे की आलोचना करने के बजाय मजबूत संबंध विकसित करने पर ध्यान दें
  • यदि आप अपनी प्रेमिका से किसी चीज के बारे में बात करना चाहते हैं, तो वह आपको परेशान करती है, कहते हैं "कृपया, मुझे नहीं लगता कि मैं इसके बारे में आलोचना कर रहा हूं। मैं आपके और हमारे संबंधों की परवाह करता हूं और मैं चाहता हूं कि हम सबसे अच्छी साझेदारी को विकसित करें। "
  • यदि आपकी प्रेमिका आपको कुछ बताती है जिससे आप सुधार कर सकते हैं, ज़िम्मेदारी ले सकते हैं और यदि आवश्यक हो, तो बेहतर तरीके से पूछें कि आप बेहतर भागीदार कैसे बन सकते हैं।
  • अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5
    ब्याज व्यक्त करने के लिए अपनी शारीरिक भाषा का उपयोग करें आंखों के संपर्क को बनाए रखने और सही समय पर हिदायत करना ब्याज और ध्यान देने के बुनियादी और आवश्यक तरीके हैं। अपने शरीर को सुशोभित रखने की कोशिश करें - हालांकि, ऊब या उदासीन दिखने के मामले में बहुत अधिक दुबला मत बनें। आपको अपनी बाहों और पैरों को अछि नहीं रखना चाहिए, दूसरे व्यक्ति को देखें और बैठें या एक ही स्तर पर खड़े रहें ताकि आप दोनों को अपने कंधे पर दूसरे को देख सकें
  • Video: How To Be INSTANTLY More ATTRACTIVE To Women - Scientifically Speaking!

    विधि 3
    कठिन बातचीत शुरू करें

    अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    1
    मुश्किल विषयों को टालने से बचें यह आसानी से चीजों को व्यवस्थित करने और एक कठिन बातचीत स्थगित करने के लिए आसान लग सकता है हालांकि, एक मुश्किल विषय से बचने से केवल चीजें बदतर होती हैं
    • इसके बजाय, उसे एक समस्या के बारे में बात करने के लिए अलग समय सेट करने के लिए कहें। कुछ कहो "अरे, मुझे पता है कि आप दूसरे दिन के बारे में चिंतित हैं। अगर हम इसके बारे में बात करने में समय लगे तो मैं इसकी सराहना करता हूं। "
    • ध्यान रखें कि उन कठिन समस्याओं को स्थगित करने से समय के साथ ही चीजें खराब हो जाएंगी और अंततः रिश्ते को जहर से समाप्त हो जाएगा।
    • कहते हैं, "मुझे हमारी समस्याओं के बारे में एक चुप और खुली बातचीत करना है" या "मुझे आपके बारे में बात करने की ज़रूरत है और मुझे आशा है कि आप खुले दिमाग रखें।"
  • अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें चित्र शीर्षक चित्र 12
    2
    अपनी भावनाओं को खुले रूप से साझा करने का प्रयास करें पहचानने की कोशिश करें जब आप अनिच्छुक रवैया के साथ हों या जब आप अपनी प्रेमिका के लिए खुला हो अपने कारणों के बारे में सोचने और उन्हें समझाओ।
  • कहो "मुझे पता है कि मैं आपसे बंद कर रहा हूं। मैंने कारणों पर परिलक्षित किया है और मुझे लगता है कि यह एक रक्षा तंत्र है। मैं हमेशा एक तरह का व्यक्ति हूं जो दीवारों की लिफ्ट करता हूं और मुझे आशा है कि आप मेरे साथ धैर्य रख सकते हैं, जबकि मैं उस पर काम करता हूं। "
  • अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 13
    3
    इसे दबाए जाने से बचें अगर वह आपके सामने खुलने से इनकार करता है यदि आप देखते हैं कि यह आपके लिए नहीं खुलता है, तो इसे व्यक्तिगत तौर पर लेने की कोशिश न करें आत्मसमर्पण करने या उसे अपनी जगहों पर रखने के बजाय अहंकारी रहें
  • उद्देश्य और समझें कि यह आपके लिए बंद है या नहीं। कहो "मैं आपको अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए मजबूर नहीं करना चाहता या आप पर बहुत दबाव डालना हालांकि, मुझे आशा है कि हम उस बिंदु पर पहुंच सकते हैं जहां आप अपनी भावनाओं से मुझ पर भरोसा करते हैं। मैं वादा करता हूं कि हम कुछ के बारे में खुलेआम और शांति से बात कर सकते हैं। "
  • अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    अपने लक्ष्यों और इरादों को स्पष्ट रूप से और ईमानदारी से साझा करें जब आप एक कठिन बातचीत शुरू करते हैं, तो विषय से दूर भागने की कोशिश न करें। चाहे आप अंतरंग होने के बारे में बात करना चाहते हैं या यदि आपको समस्या का समाधान करना है, तो अपने इरादे स्पष्ट रूप से और आत्मविश्वास से शुरुआत से साझा करें।
  • उदाहरण के लिए, "मैं अगले कदम के लिए अपने संबंध लेने के बारे में बात करना चाहता हूं। आप एक दूसरे के साथ अंतरंगता और शारीरिक संपर्क करने के बारे में क्या सोचते हैं? क्या आपके पास समय के बारे में कोई उम्मीद है? "
  • उससे पूछो "क्या हम कल रात अपने दोस्तों के साथ समय बिताते वक्त बात कर सकते हैं? मुझे बहुत ही बाहर रखा गया महसूस किया। मैं आपको सामाजिकता से रोकना नहीं चाहता - हालांकि, क्या आप अपने दोस्तों के साथ अपने संबंधों में अधिक सहयोग करने में मेरी मदद कर सकते हैं जब हम उनके साथ बाहर जाते हैं? "
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com