ekterya.com

टेक्स्ट मैसेजेस के माध्यम से वार्तालाप कैसे चलाना

पाठ संदेश के माध्यम एक बातचीत के समय को बढ़ाने के लिए, किसी और के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने में नई बातें जानने के लिए, आप का मनोरंजन रखने के लिए और नए अवसरों के लिए अपने आप को बेनकाब करने के लिए अनुमति देता है। पाठ संदेश के माध्यम से वार्तालाप रखने का सबसे आदर्श तरीका है कि दूसरे व्यक्ति में वास्तविक रूचि व्यक्त करें ताकि दोनों पक्ष बातचीत से उसी हद तक लाभ उठा सकें।

चरणों

एक टेक्स्ट वार्तालाप रखें जिसका शीर्षक चरण 1 पर जा रहा है
1
खुले प्रश्न पूछें खुले प्रश्न जो "हाँ" और "नहीं" के उत्तर की आवश्यकता होती है, दूसरे पक्ष को विस्तृत स्पष्टीकरण प्रदान करने की अनुमति देते हैं जो अधिक बातचीत विषयों के अवसर पैदा करते हैं। उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति से पूछिए कि क्या उन्हें यह पूछने के बजाय कि क्या उन्हें अपना काम पसंद है या नहीं, उनके काम के बारे में सर्वश्रेष्ठ पसंद है?
  • एक टेक्स्ट वार्तालाप रखें जिसका शीर्षक चरण 2 पर जा रहा है
    2
    आम हितों के बारे में बात करें साझा आम हितों के बारे में बात करना, बातचीत को लम्बा खींचने का एक स्वाभाविक तरीका है क्योंकि दोनों इस विषय से परिचित होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप दोनों को बास्केटबॉल देखने का आनंद लेते हैं, तो अपने पसंदीदा खिलाड़ियों और टीमों के बारे में और भविष्य के प्लेऑफ के बारे में बात करें।
  • एक टेक्स्ट वार्तालाप रखें शीर्षक चरण 3 पर क्लिक करें
    3
    महत्वहीन विषयों के बारे में बात करने से बचें महत्वहीन मुद्दों, जैसे कि मौसम या ट्रैफ़िक के बारे में बातचीत, मजबूर और रूचिकर लग सकती है और बातचीत को एक ठहराव में ले जा सकती है
  • एक पाठ वाला वार्तालाप चलाना चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    शुरुआत में विवादास्पद मुद्दों के बारे में बात करने से बचें यदि आप किसी नए से मिलते हैं, तो ऐसे विषयों से बचें, जिन्हें सामान्य रूप से विवादास्पद कहा जाता है, जैसे धर्म, राजनीति और स्वास्थ्य देखभाल इन मुद्दों पर बातचीत नकारात्मक हो सकती है अगर दोनों ने विरोध का विरोध किया है, जिससे असहमति, हताशा और वार्तालाप का अंत हो जाएगा।
  • एक टेक्स्ट वार्तालाप की जा रही छवि चरण शीर्षक
    5
    साझा करें जो आप सोचते हैं चाहे आप उत्साहित, निराश या तनावग्रस्त महसूस करते हैं, कभी-कभी जो भी आपको लगता है कि आप स्वाभाविक रूप से अब तक की बातचीत के लिए आगे बढ़ते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप ऐसी स्थिति के बीच में हैं, जिसे आप हल करने के बारे में नहीं जानते हैं, तो अपने विचार और टिप्पणियों को प्राप्त करने के लिए किसी दूसरे व्यक्ति के साथ अपनी दुविधा साझा करें।
  • Video: कैसे टेक्स्ट संदेश द्वारा इश्कबाज करने के लिए | 10 टेक्स्ट संदेश भेजना टिप्स

    एक पाठ वाला वार्तालाप चलाना चरण 6 पर जाना छवि
    6
    धागा बातचीत के रूप में जाने वाली एक तकनीक का अभ्यास करें थ्रेड वार्तालाप तब होता है जब आप एक वाक्य को कई हिस्सों में विभाजित करते हैं और बातचीत के प्रवाह को रखने के लिए उन सभी भागों का अनुसरण करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि अन्य पार्टी आपको एक पाठ संदेश भेजती है जो बताती है कि मैक्सिको में आपकी अवकाश मजेदार है क्योंकि आप पैराग्लिडिंग और टेकोस खा चुके थे, मैक्सिको, लंबन या टैको के बारे में एक नई बातचीत शुरू होती है, और सभी के ऊपर।
  • Video: कैसे पाठ करने के लिए एक लड़की आप की तरह (इन पाठ उदाहरण चोरी!)

    एक पाठ वाला वार्तालाप चलाना चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7



    टेक्स्ट मैसेज का जवाब दें जैसे कि आप आमने-सामने वार्तालाप के दौरान टिप्पणी के साथ। यह एक प्रामाणिक बातचीत को बनाए रखने में कार्य करता है, दोनों पक्षों के लिए अर्थपूर्ण और समझने में आसान है। उदाहरण के लिए, "वाईएलएस" जैसे संक्षेप और स्लेग टेक्स्ट का उपयोग करने के बजाय प्रश्नों का उपयोग करके और अर्थपूर्ण वार्तालाप में शामिल होने पर टिप्पणियों का जवाब दें आप अन्य व्यक्ति क्या कह रहे हैं, इस बारे में खारिज करने वाले और उदासीन नहीं दिखेंगे।
  • Video: कैसे एक पाठ वार्तालाप कि चूसो नहीं है शुरू करने के लिए | रोबी क्रेमर

    एक पाठ वाला वार्तालाप चलाना चरण 8 पर चलने वाली छवि
    8
    भेजें बटन को दबाए जाने से पहले पाठ संदेश को जोर से पढ़ें यह आपको अपने ग्रंथों को सुधारने और सत्यापित करने की अनुमति देगा ताकि वे समझ सकें ताकि दूसरे पक्ष भ्रमित न हों और आपके संदेश को प्रत्युत्तर देना बंद कर दें।
  • एक पाठ वाला वार्तालाप चलाना चरण 9 पर जा रहे छवि
    9
    बातचीत को अन्य व्यक्ति के पास मुड़ें यह पाठ संदेश के माध्यम से वार्तालाप रखने के सबसे प्राकृतिक तरीके हैं क्योंकि ज्यादातर लोग खुद को और स्वयं के हितों के बारे में बात करने का आनंद लेते हैं। उदाहरण के लिए, अन्य व्यक्ति को अपनी पसंदीदा फिल्म के बारे में पूछें या उनके मुफ़्त समय के दौरान सबसे ज्यादा क्या करना पसंद है।
  • एक टेक्स्ट वार्तालाप रखें जिसका नाम शीर्षक है 10 कदम
    10
    उन विषयों के बारे में बात करने पर ध्यान दें, जो स्वभाव में सकारात्मक, मजेदार और खुश हैं। ज्यादातर लोग नकारात्मक और निराशाजनक मुद्दों के बारे में बात करने के बजाय मजेदार और मजेदार विषयों के बारे में बात करने के लिए अपना समय बिताते हैं।
  • एक पाठ वाला वार्तालाप चल रहा है जिसका शीर्षक चित्र 11
    11
    पिछला विषय पर चर्चा करें, जिस पर आपने अन्य व्यक्ति के साथ चर्चा की थी यह दिखाएगा कि आप एक सक्रिय श्रोता हैं और दूसरे व्यक्ति के जीवन और कल्याण में रुचि रखते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आखिरी बार जब आप बात करते थे तो दूसरी पार्टी ने कॉन्सर्ट के लिए टिकट खरीदने के बारे में आपको बताया, तो संगीत कार्यक्रम में उनके अनुभव के बारे में पूछें।
  • एक टेक्स्ट वार्तालाप की जा रही छवि चरण शीर्षक 12
    12
    बातचीत के लिए संभावित विषयों की सूची तैयार करना प्रारंभ करें यह बातचीत समाप्त होने के बाद आपको विषयों को बदलने के लिए अनुमति देकर बातचीत को लंबा करेगा। अगली बार जब कोई बातचीत एक ठहराव के लिए आती है, तो उस विषय की अपनी सूची की समीक्षा करें जो उसे पुनर्जीवित कर सकती है
  • एक पाठ वार्तालाप के कदम 13
    13
    लोगों के साथ लंबे समय से बातचीत करने का अभ्यास करें। इस अभ्यास से आपको सामान्य रूप से बातचीत शुरू करने की संभावना के साथ सीखने और अधिक आरामदायक बनाने में मदद मिलेगी ताकि पाठ संदेश भेजने में आपको कम समस्याएं हों।
  • चेतावनी

    • ध्यान रखें कि उत्तर के बीच विरामों का जरूरी नहीं है कि वार्तालाप पूरी तरह समाप्त हो गया। जब आप उत्तर के लिए प्रतीक्षा करते हैं और एक पंक्ति में कई पाठ संदेश भेजने की कोशिश न करें तो इससे धैर्य रखें, क्योंकि इससे बातचीत को समाप्त हो सकता है और निश्चित रूप से समाप्त हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com