ekterya.com

किसी से बात करने के लिए, जो वार्तालाप नहीं करता है

अच्छा बोलने वाला होने के नाते कुछ के लिए एक प्राकृतिक कौशल है, लेकिन दूसरों के लिए नहीं भले ही आप दूसरों के साथ बात करना सहज महसूस कर रहे हों, कभी-कभी यह असहज हो सकता है अगर अन्य व्यक्ति आपकी टिप्पणियों के समान अनुपात में प्रतिक्रिया न दें। किसी वार्तालाप को चलाने के लिए अभ्यास करना और इस तरह से एक संबंध बनाने की आवश्यकता है कुछ के लिए बहुत मुश्किल है। हालांकि, चाहे आप काम पर हों, स्कूल में हों या डिनर में, यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी से बात करना सीखें, भले ही आप बातचीत करने में बहुत अच्छी न हों

चरणों

भाग 1
बातचीत शुरू करें

अपने प्रेमी के साथ एक वार्तालाप शुरू करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
कुछ बातचीत के विषय तैयार हैं चाहे आप एक विशिष्ट घटना पर जाएं जहां आपको लोगों से बात करना है या यदि आप दिन के दौरान किसी से बात करने के लिए तैयार रहना चाहते हैं, तो कुछ विषयों को तैयार करने में बहुत मददगार हो सकता है। ये विषय बातचीत में आपकी सहायता कर सकते हैं और इसे रख सकते हैं यदि आपका वार्ताकार (जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं) एक अच्छा बोलने वाला नहीं है अपने दिन शुरू करने से पहले, समाचार पत्र में या इंटरनेट पर समाचार पढ़ें और दिलचस्प बातों को ध्यान में रखें
  • एक बातचीत जारी रखें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    विश्वास के साथ वार्तालाप शुरू करें यदि आप एक-दूसरे को नहीं जानते हैं, तो अपने आप को परिचय दें यदि आप पहले से ही एक-दूसरे को जानते हैं, तो उसे गर्मजोशी से नमस्कार करें बातचीत शुरू करते समय, यह महत्वपूर्ण है कि आप मित्र बनें और आत्मविश्वास से जूझ रहे हों। अगर आप आराम से बात कर रहे हैं, तो यह दूसरे को भी मदद करेगा अपने हथियार को पार करने जैसे रक्षात्मक शरीर की भाषा से बचें हमेशा मुस्कान और आंख में दूसरे व्यक्ति को देखो।
  • एंटरटेन एक गर्ल चरण 1 शीर्षक वाली छवि

    Video: How To Be INSTANTLY More ATTRACTIVE To Women - Scientifically Speaking!

    3

    Video: Thunder Sounds with Rain on Pond | Sleep, Study, Focus with Rainstorm White Noise

    एक विषय के बारे में बात करें, जिसे आप दोनों जानते हैं जब आप बात करना शुरू करते हैं, तो उन दोनों चीजों पर ध्यान केंद्रित करें, जिनके बीच आप दोनों समान हैं, उदाहरण के लिए, कमरे जहां वे हैं, जहां वे हैं या पड़ोस का स्थान आप इस बारे में अपने बारे में इस स्तर पर बात कर सकते हैं ताकि आपको अधिक खुले और दिलचस्पी दिखाई दे। उदाहरण के लिए:
  • "मै मैड्रिड में जूलिया के साथ कॉलेज चला गया। आप मेजबान कैसे जानते हो? "
  • "मैं हमेशा मार्केटिंग रणनीतियों में रुचि रखता हूं क्या आप इस घटना के लिए लाया? "
  • "मैं पास नहीं रहते, लेकिन यह पड़ोस बहुत अच्छा है। क्या आप क्षेत्र को अच्छी तरह जानते हैं? "
  • एंटरटेन ए गर्ल चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    खुले प्रश्न पूछकर व्यक्ति को बेहतर जानिए चाहे आप उस व्यक्ति को जानते हों या कोई नया हो, उन्हें अपनी रुचि दिखाएं और बातचीत में अधिक भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका उन सवाल पूछ रहा है जिन्हें "हाँ" या "नहीं" के साथ उत्तर नहीं दिया जा सकता है। अपने प्रश्नों को व्यक्त करने की कोशिश करें ताकि आपको अधिक विस्तृत उत्तर मिले। उदाहरण के लिए:
  • पूछने के बजाय, "क्या आपके पास एक अच्छा सप्ताहांत है?", पूछें, "आपने सप्ताह के अंत में क्या किया?"
  • पूछने के बजाय: "मुझे यह क्षुधावर्धक पसंद है, क्या आप करते हैं?", पूछें: "यदि यह आपकी घटना थी, तो आप मेनू पर क्या करेंगे?"
  • पूछने के बजाय, "क्या हम एक दूसरे को पहले से जानते हैं?", उससे पूछो: "मुझे लगता है कि हम कुछ महीने पहले जूलियो की पार्टी में मिले थे, यह कैसे हुआ?"
  • छवि 728 पिक्स आइ आइ अप विथ द गुड कन्वर्ज़ेशन टॉपिक्स स्टेप 3
    5
    संवेदनशील विषयों से बचें जब किसी व्यक्ति के साथ वार्तालाप शुरू नहीं करता है, तो उन विषयों के बारे में बात करना सबसे अच्छा है, जो कि ज्यादातर लोग टिप्पणी कर सकते हैं। आप दूसरे को परेशान नहीं करना चाहते हैं या उन्हें उन विषयों के बारे में बात करके बेहिचक दिखते हैं जिन पर वे टिप्पणी नहीं कर सकते। अधिक सार्वभौमिक विषयों जैसे परिवार के बारे में खुले प्रश्नों पर ध्यान दें, आप क्या पसंद करते हैं, आपकी यात्राएं और आपका काम जब आप वार्तालाप ठीक हो जाते हैं, तो आप गहरी समस्याओं में तल्लीन कर सकते हैं, तो आपको लगभग हमेशा निम्नलिखित विषयों से बचना चाहिए:
  • धर्म
  • नीति
  • पैसा
  • परिवार की समस्याओं
  • स्वास्थ्य समस्याओं
  • लिंग



  • भाग 2
    वार्तालाप को प्रोत्साहित करें

    टॉक टू एग्जिट स्टेप 10 नामक छवि
    1
    अच्छी नज़र से संपर्क रखें जब आप बात करते हैं, तो किसी को देखकर सम्मान मिलता है। यह यह भी दिखाता है कि आप इसे सुनते हैं और आप बातचीत में एक भागीदार हैं। अगर आपके साथी को बातचीत करने में परेशानी हो रही है, तो आपसे बात करना सहज नहीं होगा, अगर ऐसा लगता है कि आपको परवाह नहीं है। उन लोगों को देखने से बचें, जो पास से गुजरते हैं। इसके अलावा अपनी आँख से संपर्क गर्म और ज़्यादा तीव्र न होने की कोशिश करें।
  • आइज़ विथ गुड वार्सवेशन टॉपिक्स स्टेप 1 इमेज
    2
    सवाल पूछने लगेगा। यदि आपका वार्ताकार वार्तालाप में और अधिक भाग लेने के लिए और अधिक भाग लेने के लिए शुरू होता है, तो कुछ प्रश्न पूछें प्रश्न के बाद आप प्रश्न के साथ बाहर आना नहीं चाहते हैं, लेकिन यह एक साक्षात्कार या पूछताछ की तरह दिखेगा। खुले रहो और खुद को उन सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहें, जिनसे आपको खुद से पूछना है।
  • ध्यान से सुनो और सकारात्मक टिप्पणी करें। एक अच्छी बातचीत के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक यह है कि वह एक अच्छा श्रोता बनने की क्षमता है। बातचीत करते समय और दूसरे को बोलने के लिए प्रोत्साहित करते समय, जब आप बोलते हैं तो ध्यान से सुनें। जब आप जवाब देते हैं, तो सकारात्मक टिप्पणियां करें ताकि आप उन्हें योगदान करने के लिए प्रोत्साहित कर सकें। उदाहरण के लिए:

    1. 1
    2. "यह देखने का एक दिलचस्प तरीका है! मैंने उसे कभी ऐसा नहीं देखा था। "
    3. "अविश्वसनीय, तुमने खगोल विज्ञान के बारे में इतना क्यों सीखा?"
    4. "मैं हमेशा उस ऐतिहासिक अवधि के बारे में अधिक जानने चाहता हूं क्या आपकी कोई किताब है जिसे आप सुझाते हैं? "
    5. एक वार्तालाप जारी रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
      2
      हिल्बैन ने एक विषय से दूसरे विषय पर बातचीत की। वार्तालाप करने के लिए एक अन्य तकनीक वह व्यक्ति है जो कुछ हिस्सों में कहती है और फिर विस्तार से बात करने और जिंदा रहने के लिए एक हिस्सा चुनें। यह आपकी पूछताछ के बिना पूछताछ के बिना आपकी टिप्पणियों का उत्तर देने में मदद करेगा। उदाहरण के लिए:
    6. यदि वह व्यक्ति कहता है, "मैं जर्मनी से आया हूं और मैं पूरी तरह से पुराना हूं, लेकिन कल सुबह मुझे एक बैठक होनी है," तो आपके पास तीन थ्रेड्स हैं जिनसे आप इस विषय पर आगे विस्तार करने का विकल्प चुन सकते हैं: क्यों यात्रा, जेट अंतराल और उनका काम
    7. उन धागे में से किसी एक को चुनें और एक सवाल या टीका के साथ इसका उत्तर दें, उदाहरण के लिए: "मैं पिछले साल जर्मनी में था, परिवार का दौरा किया। मैं म्यूनिख में रहता था, तुम कहाँ गए थे? "या" सुबह की बैठकों मुश्किल हो सकता है, यहां तक ​​कि जेट अंतराल के बिना! अगर आप इसे स्थगित करने की कोशिश करेंगे तो आपका बॉस क्या सोच सकता है? "
    8. अपने प्रेमी के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
      3
      उनकी बातचीत की सकारात्मक अभिव्यक्ति के साथ बातचीत को खत्म करना। जब उन्हें अलग करना है, तो अपने वार्ताकार को बताना सुनिश्चित करें कि आप उससे बात करना पसंद करते हैं चूंकि बातचीत के लिए आपके लिए मुश्किल हो रहा है, इसलिए आप उसे यह कहकर प्रोत्साहित कर सकते हैं कि आप उससे बात करना पसंद करते थे। यदि आप चाहें और अगर आपको सहज महसूस हो, तो उसे पता चले कि वह आपके साथ फिर से बातचीत करने और संपर्क जानकारी का आदान-प्रदान करने के लिए स्वागत है। आप जाने के रूप में कुछ मानार्थ कहने की कोशिश करो, लेकिन ईमानदार होना उदाहरण के लिए:
    9. "मुझे अपना टेबल ढूंढ़ना होगा, लेकिन यह आपके साथ बात करना बहुत मजेदार था। कतार में मुझे कंपनी रखने के लिए धन्यवाद! "
    10. "मुझे आपके साथ बात करने में खुशी हुई और मैं आपको अगले सम्मेलन में देखना चाहता हूं!"
    11. "मुझे आपसे मिलना पसंद है और बिना किसी शक के मैं आपके द्वारा लिखे गए लेख को देखूंगा।"

    युक्तियाँ

    • जब बात करने की आपकी बारी है, तो दूसरे को बाधित न करें, लेकिन ऐसा प्रतीत होगा कि आप केवल वार्तालाप करना चाहते हैं और आप अधिक भाग लेने की इच्छा को हटा देंगे।
    • आप किसी के साथ बातचीत शुरू करने का प्रयास करते समय आक्रामक न हो यदि वह व्यक्ति अभी भी कुछ प्रयासों के बाद रुचि नहीं दिखाता है, तो मानो "अन गुस्टो" या "मुझे क्षमा करें, यदि मैंने आपको बुरे समय में पकड़ा गया" तो कहें।
    • कहने से बचें, उदाहरण के लिए, "आप कितने चुप हैं" या "मैं काटो नहीं!" जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात करते हैं जो बहुत अच्छा बोलने वाला नहीं है यदि आप करते हैं, तो बातचीत को अधिक असुविधाजनक और यह अपमानजनक भी लग सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com