ekterya.com

यह समझने के लिए कि लोग क्यों चोरी करना चुनते हैं

अधिकांश जानते हैं कि चोरी खराब है, और फिर भी लोग इसे रोजाना आधार पर करते हैं यदि आपको हाल ही में लूट लिया गया है, तो आप इस कारण को समझने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वहाँ कुछ पैसे के साथ रहने से कई अलग अलग प्रकार और चोरी के स्तर होते हैं वहाँ कोई पहचान लेने के लिए ग्राहकों को ट्रस्ट की ओर से पर्याप्त धन गबन के लिए छोड़ दिया। आप इस बारे में बेहतर समझ प्राप्त कर सकते हैं कि कोई व्यक्ति चोरी करने का निर्णय क्यों लेता है, यदि आप कार्रवाई के पीछे व्यक्ति के पीछे कारण को देखते हैं

चरणों

विधि 1
चोरी के कारणों की जांच करना

स्टीपल चरण 12 के लिए आपका व्यसन रोकें
1
के संकेतों को पहचानें क्लेपटोमानीया. क्लेपटोमानीया आवेग नियंत्रण विकार है जिसमें एक व्यक्ति बार-बार चीजें हैं जो या की जरूरत नहीं है कि बहुत कम मूल्य चोरी करने के लिए आग्रह करता हूं है का एक प्रकार है। एक क्लेप्टोमनीएक को आइटम की आवश्यकता नहीं हो सकती है या इसे खरीदने के लिए पैसा भी हो सकता है। हालांकि, व्यक्ति अनिवार्य रूप से चुरा लेता है क्योंकि वह ऐसा करने के लिए उत्साहित है।
  • जिन लोगों के पास इस विकार है, वे व्यक्तिगत लाभ के लिए चोरी नहीं करते हैं। आम तौर पर वे चोरी करने की योजना नहीं करते हैं या अन्य लोगों के साथ कार्य करने के लिए सहयोग करते हैं। इसके बजाय, उन इच्छाओं को सहज रूप से उठता है व्यक्ति सार्वजनिक स्थानों (उदाहरण के लिए, दुकानों में) या रिश्तेदारों या दोस्तों के घर में चोरी कर सकता है।
  • यदि आप किसी को पता है जो ऐसा लगता है कि वे चोरी नहीं रोक सकते, तो वे सुझाव देते हैं कि वे एक डॉक्टर से मिलने जाएं क्लेप्टोमैनिया को चिकित्सा और दवाओं के साथ इलाज किया जा सकता है
  • आप उस व्यक्ति से कह सकते हैं: "मुझे एहसास हुआ कि आपने उस स्टोर से कुछ लिया है मुझे पता है कि आपने पैसा लिया है और मैं मान रहा हूं कि आपको इसे चोरी करने की इच्छा थी। मैं चिंतित हूँ और मैं नहीं चाहता कि आपको परेशानी हो। शायद आपको किसी पेशेवर से बात करनी चाहिए मैं तुम्हारे साथ जाने के लिए तैयार हूं। "
  • स्टेपिंग चरण 2 के लिए आपका व्यसन रोकें
    2
    एक लत से संबंधित कार्रवाई के रूप में चोरी की पहचान करें एक क्लेप्टोमनीयाक जल्दबाजी से चुरा रहा है और चोरी किए गए आइटमों के मूल्य को ध्यान में नहीं रखता है। इसके विपरीत, रोग की चोरी के अन्य रूप नशा से प्रेरित हैं। वास्तव में, चोरी (वित्तीय कठिनाइयों के साथ) अक्सर एक लत की चेतावनी के संकेत के रूप में वर्णित है।
  • एक व्यक्ति जो मादक द्रव्यों के सेवन या जुए की लत की समस्या है रिश्तेदारों, दोस्तों, सहकर्मियों से पैसे लेने के उनके लत निधि के लिए कर सकता है। झूठ बोलना भी रोबो के इस प्रकार इसलिए का एक घटक है, यदि व्यक्ति मुद्दे से भिड़ने है अस्वीकार करने के लिए वे एक समस्या है की संभावना है।
  • लत के अन्य लक्षण एक नए समूह के साथ दोस्त बनाने और दोस्ती आपके पास पहले से उपेक्षा शामिल हो सकते हैं, कानून के साथ परेशानी है, स्कूल और काम पर एक जटिल प्रदर्शन किया है और अस्थिर रिश्ते हैं।
  • यदि आपको संदेह है कि किसी को पता है कि एक लत निधि के लिए चोरी हो सकती है, उसे पेशेवर सहायता प्राप्त करने के लिए उसे तुरंत ले जाइए। आप व्यक्ति से संपर्क कर सकते हैं और उनके व्यवहार पर टिप्पणी कर सकते हैं: "हाल में आप अलग-अलग, अपने दोस्तों से दूर रहना और पैसे की समस्याएं कर रहे थे। मुझे चिंता है कि आपकी दवा की समस्या हो सकती है। "
  • यदि व्यक्ति ड्रग्स लेने के लिए स्वीकार नहीं करता है, तो आप कर सकते हैं एक हस्तक्षेप का आयोजन. एक हस्तक्षेप में अन्य लोगों को शामिल किया जाता है जो संभावना वाले नशीली दवाओं के उपयोगकर्ता की देखभाल करते हैं, इसलिए वे आपके करीब पहुंचने के लिए और चिंताओं को समझाते हैं। यह एक व्यसन के उपचार के लिए व्यक्ति को लेने के लिए एक धक्का के रूप में सेवा कर सकता है।
  • स्टेप 14 चोरी करने के लिए आपका व्यसन रोकें शीर्षक
    3
    समझें कि रोग संबंधी चोरी आमतौर पर व्यक्तिगत नहीं है जो लोग पथविज्ञान चोरी करते हैं, वे जानबूझकर किसी को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसा नहीं करते हैं चोरी करने का कार्य एक आवश्यकता को संतुष्ट करता है, यह भावनात्मक या वास्तविक हो। जो लोग रोग संबंधी कारणों के लिए चोरी करते हैं वे अपने व्यवहार के लिए दोषी महसूस कर सकते हैं - हालांकि, वे अभी भी हस्तक्षेप के बिना रोक नहीं सकेंगे।
  • विधि 2
    गैर-रोग संबंधी कारणों का अन्वेषण करें

    स्टीपल चरण 8 के लिए अपनी लत रोकें शीर्षक वाली छवि
    1
    समझें कि कुछ लोग अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए चोरी करते हैं निराशा कई चोरी के पीछे एक सामान्य कारण है। एक व्यक्ति के पास नौकरी या आय का स्रोत नहीं हो सकता है या उसके परिवार का समर्थन करने के लिए अपर्याप्त तरीके हो सकते हैं। नतीजतन, व्यक्ति अपने बच्चों को खिलाने या शरण देने के लिए चुरा रहा है।
  • एट ईविल स्टेप 12 नामक छवि
    2
    एहसास है कि सहकर्मी के दबाव के कारण चोरी का कार्य दिया जा सकता है। गलत समूह में होने के नाते भी किसी को चोरी की आदत विकसित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। ऐसे मामलों में, चोरी किए गए आइटम का मूल्य शायद ज्यादा कुछ न हो, लेकिन कुछ लेने की भावना और संभावित रूप से जो मांग की गई थी उसे प्राप्त करना। किशोरावस्था में इस प्रकार की चोरी बहुत आम होती है जो सहकर्मी दबाव के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। वे शांत दिखने या साथियों के एक समूह द्वारा स्वीकार करने के लिए ऐसा कर सकते हैं।
  • स्टेपल 1 9 को चोरी करने के लिए आपका व्यसन रोकें
    3
    सहानुभूति की कमी का ध्यान रखें। एक किशोरी या एक व्यक्ति जो "बड़ी तस्वीर" को देखने में कठिनाई होती है वास्तव में यह सोच कर कि उसके आवेगी कार्रवाई भविष्य में किसी को प्रभावित कर सकता है बिना चुरा सकते हैं। व्यक्ति रोग नहीं है (सहानुभूति व्यक्त करने में सक्षम) - हालांकि, समय के बारे में सोच के बिना कार्य कर सकता है कि कैसे व्यक्ति या कंपनी चोर को चोरी क्षति। यदि आप का सामना कर रहे हैं या आपके कार्यों के बारे में सोचने के लिए कहा जाता है, तो वह व्यक्ति चोरी नहीं करेगा।
  • स्टेप 21 को चोरी करने के लिए आपका व्यसन रोकें
    4

    Video: सुदामा को गरीबी क्यों मिली - सुदामा ने चोरी से नहीं खाए थे चने इसके पीछे था एक रहस्य !!

    पहचानो कि कुछ लोग अपने भावुक अंतराल को भरने के लिए चोरी करते हैं। कुछ मामलों में एक व्यक्ति जो किसी आघात से पीड़ित है या स्नेह के शुरुआती नुकसान को क्षतिपूर्ति करने के लिए चोरी कर सकता है। ऐसी स्थिति में, व्यक्ति की इन बुनियादी भावनात्मक जरूरतों को पूरा किया जा रहा नहीं कर रहे हैं और, एक भावनात्मक शून्य एक माता पिता या caregiver द्वारा छोड़ा को भरने के प्रयास में, कमी की भावनाओं को हल करने के लिए बलपूर्वक चुरा सकते हैं। दुर्भाग्य से, चोरी की समस्या का समाधान नहीं होगा और इसलिए व्यक्ति अधिक से अधिक चोरी करेगा।



  • स्टेप 13 चोरी करने के लिए आपका व्यसन रोकें
    5
    विचार करें कि कुछ लोग केवल चोरी करते हैं क्योंकि वे कर सकते हैं दुर्भाग्य से कुछ डकैती बस होते हैं क्योंकि उस व्यक्ति का मौका होता है हो सकता है कि आप जो आपकी नहीं है उसे लेने के बारे में उत्तेजना की भावना हो सकती है। शायद मैं इसे एक चुनौती के रूप में देख रहा हूं या जब मैं पहले से ही पर्याप्त सामान रखता हूं तो मैं लालच के बिना चोरी कर सकता था।
  • विधि 3
    एक डकैती के बाद पुनर्प्राप्त करें

    रिपोर्ट घरेलू हिंसा चरण 6 शीर्षक वाली छवि

    Video: कुछ लोग मोदी से गुस्सा हैं क्योंकि जो पैसा उनकी जेब में जाता था, अब जन कल्याण में जा रहा है।

    1
    अधिकारियों को शामिल करता है यदि कुछ चोरी हो गई है, तो पहला तार्किक कदम पुलिस को चोरी की रिपोर्ट करना है। स्थानीय पुलिस को उतना विवरण प्रदान करें जितना आप चोरी की संपत्ति और संभावित संदिग्धों की पहचान करने में सहायता कर सकते हैं। चोरों को पुनर्प्राप्त करने और चोर को पकड़ने के लिए तत्काल कार्रवाई करना आपकी सबसे अच्छी शर्त है।
    • यदि आपकी पहचान चोरी हो गई थी, तो आपके पास इसे ठीक करने और भविष्य में स्वयं की सुरक्षा के लिए विशिष्ट चरणों का पालन करना आवश्यक है। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, तो फेडरल ट्रेड कमिशन पर जाएँ IdentityTheft.gov ताकि आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकें।
  • डिटर बर्गलर्स स्टेप 17 नामक छवि
    2
    जितनी जल्दी हो सके सुरक्षा को पुनर्स्थापित करें। यदि आपने हाल ही में अपने घर या निजी संपत्ति चुरा ली है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी सुरक्षा की भावना को पुनः प्राप्त करें अपने घर के लिए किए गए सभी नुकसान की मरम्मत करें एक सुरक्षा कंपनी को जाना और इसे "कमजोर स्पॉट्स", जैसे कि खिड़की के फ्रेम और दरवाजे के टुकड़े को निर्धारित करने के लिए निरीक्षण करना। अपने पड़ोसियों को चेतावनी दें और सत्यापित करें कि वे खुद को बचाने के लिए सावधानी बरतें
  • यह भी अपने परिवार और अपने आप को कैसे भविष्य में चोरी के मामले में जवाब देने के बारे के लिए एक सुरक्षा योजना बनाने के लिए एक अच्छा विचार है। वे मूल्यवान वस्तुओं को सुरक्षित रखने के लिए सर्वोत्तम तरीकों का विकास कर सकते हैं और ऐसे स्थान पर निर्णय ले सकते हैं जहां बच्चों को चोर घर में प्रवेश करने पर छुपा सकता है।
  • Video: नायक नुगरा/ बिना गुरु क्यो

    छवि खरीदें कंडोम सावधानी से कदम 4
    3
    अपना सामान्य दिनचर्या का पालन करने का प्रयास करें हालांकि सामान्य तरीके से अपने जीवन को जारी रखना मुश्किल हो सकता है, आपको इसे करना चाहिए। हालांकि यह एक रोबो के रूप में एक दर्दनाक विपरीत परिस्थितियों से गुजरने के बाद डर महसूस करने के लिए, डर आप अशक्त करने के लिए अनुमति नहीं देनी चाहिए पूरी तरह से सामान्य है।
  • एक डेस्क नौकरी चरण 17 पर काम करते समय वजन बढ़ाने से बचें छवि
    4
    ध्यान रखना. आत्म-दया से आपको अपने कल्याण और सामान्य स्वास्थ्य के बारे में लापरवाह न होने दें। ब्रेक-इन का अनुभव करने से आपके जीवन में काफी तनाव हो सकता है। चाहता है उचित नींद ले आओ हर रात अच्छी तरह संतुलित भोजन खाएं और व्यायाम करो अपनी ताकत और भावनात्मक कल्याण को बढ़ाने के लिए यदि आप इस समय के दौरान अपने दिमाग और शरीर को खिलाते हैं, तो आप नकारात्मक भावनाओं को आप जितना अनुभव करते हैं, उतनी आसानी से दूर कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक वेलकम न्यू नेबर्स चरण 3
    5
    अपने समर्थन प्रणाली में रहें एक डकैती से उबरने के लिए पड़ोसी, रिश्तेदारों, मित्रों और अपने स्थानीय समुदाय पर जाएं। ईमानदार रहें, अगर कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपको अपने घर या समुदाय में और अधिक सुरक्षित और सुरक्षित महसूस करने में मदद कर सकता है। रिश्तेदारों और करीबी दोस्तों से सहायता प्राप्त करने में संकोच न करें जो आपकी सहायता करने के लिए तैयार हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप पड़ोसी को बता सकते हैं "क्या आप इस सप्ताह के अंत में घर देख रहे होंगे? मैं शुक्रवार और शनिवार को शहर छोड़ दूँगा और डकैती के बाद से चिंतित हूं। "
  • युक्तियाँ

    • उन लोगों के प्रकार का ध्यान रखें जिनके साथ आप समय बिताते हैं। उन लोगों के साथ समय बिताने जिनकी आप वास्तव में विश्वास नहीं करते हैं, वे आपके सामानों को चोरी कर सकते हैं।
    • अपने आप को दया करो आप पर व्यक्तिगत रूप से हमला करने के लिए कई चोरी नहीं दी गई हैं वे केवल ऐसे कार्य कर सकते हैं जो एक लाभ के कारण होते हैं, भले ही घर कौन है, इसके बावजूद।

    चेतावनी

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com