ekterya.com

परिवार के किसी सदस्य का सामना करने के लिए जो आपको चुरा लिया

बेचैनी की धारणा को कभी मज़े करना नहीं है क्योंकि किसी ने आपके पास से कुछ चुरा लिया है इससे भी बदतर क्या है पता चलता है कि "चोर" वह एक रिश्तेदार है। यदि आपके परिवार में किसी ने तुम्हें चुरा लिया है, तो समस्या को छिपाओ न। चोरी के लिए व्यक्ति का सामना करना महत्वपूर्ण है, भले ही ऐसा करना मुश्किल हो। एक बार जब आप अपने परिवार के सदस्य से बात करते हैं, तो आप उन्हें फिर से चोरी करने और विश्वासघात से भावनात्मक क्षति की मरम्मत करने से रोकने के लिए कदम उठा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने परिवार के सदस्य से बात करें

छवि शीर्षक शीर्षक आत्म-स्वर्ग बनाएँ चरण 4
1
अपने वार्तालाप की अग्रिम में योजना बनाएं इस बारे में सोचें कि आप अपने परिवार के सदस्य को क्या कहना चाहते हैं उसे तुरंत सामना करने से बचें, खासकर अगर आपको शांत रहने के लिए बहुत परेशान या चोट लगती है खुद को आराम करने और अपने दृष्टिकोण पर विचार करने का समय दें
  • एक उपयोगी रणनीति आपके परिवार के सदस्य को एक पत्र लिखना है जो आप वास्तव में उन्हें देने का इरादा नहीं करते। कुछ घंटे या रात के दौरान पत्र छुपाएं। फिर उसके पास वापस जाएं और उसकी समीक्षा करें। इससे आपकी भावनाओं को दूर करने में मदद मिलेगी और इस प्रकार तय करेगी कि क्या कहना है।
  • शीर्षक वाली छवि आत्महत्या के चेतावनी के संकेत 13 को पहचानें
    2
    अपने परिवार के सदस्य को बताएं कि उसने आपके साथ कितना नुकसान किया था अपनी गलती की गंभीरता को समझने के लिए, आपके परिवार के सदस्य को यह जानना होगा कि आपके पास चोरी की किस तरह की भावनात्मक प्रभाव पड़ता है। उसे बताओ कि आपको कितना निराश और धोखा दिया है।
  • जितना संभव हो उतना शांत रहें। अपनी आवाज बढ़ाएं या अपनी भावनाओं को प्रभावित न करें
  • कुछ कहो "मुझे यह जानने के लिए बहुत निराश था कि आपने मेरे वॉलेट से पैसा लिया है मैंने कभी नहीं सोचा होगा कि आप ऐसा कुछ करेंगे। "
  • वार्तालाप का यह हिस्सा शायद असुविधाजनक है, लेकिन यह आवश्यक है। यदि आपके परिवार के सदस्य को उसने जो किया उसके लिए पछतावा नहीं लगाया जाता है, तो वह आपको भविष्य में फिर से चोरी करने का प्रयास कर सकता है।
  • छवि शीर्षक से तलाकशुदा डेटिंग पर तनाव से बचें चरण 6
    3
    अपने परिवार के सदस्य को बहाने के साथ आपको प्रभावित न करने दें। आपका परिवार का सदस्य आपको बता सकता है कि "मैंने इसे उधार लिया है" या "मैं आपको पूछना चाहता था, लेकिन मैं इसे भूल गया"। इसे विश्वास मत करो या इसे एक बहुत ही आसान तरीके से प्रभावित करें। यहां तक ​​कि अगर आपके बहाने सही साबित होते हैं, तो बिना अपनी मांगों को लेकर चोरी करना और आपके परिवार के सदस्य को इसे अच्छी तरह से जानना होगा
  • कैच अोनो लेइंग स्टेप 2 नामक छवि
    4
    मुआवजे के लिए योजना बनाएं अपने परिवार के सदस्य की मदद से आप जो कुछ किया उसके लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए एक योजना बनाएं। यदि आप कुछ लेते हैं, तो आपको उसे वापस करना चाहिए या इसे बदलना होगा यदि वह पैसे लेता है, तो उसे आपको भुगतान करना होगा। यदि आवश्यक हो तो भुगतान योजना बनाएं
  • छवि शीर्षक प्रतिनिधि नाम 6
    5
    परिणामों की स्थापना करें अपने परिवार को बताएं कि आप क्या करेंगे अगर यह परिवर्तन नहीं करेगा। यह कुछ परिणामों को स्थापित करता है ताकि आपके रिश्तेदार चोरी के साथ अपनी भूमिका को प्राप्त न करें, भले ही वह आपके साथ सहयोग करने से इनकार कर दें। परिणाम चोरी की प्रकृति पर निर्भर होना चाहिए।
  • कुछ संभावित परिणामों में शामिल हो सकता है कि व्यक्ति को अब अपने घर में प्रवेश करने की अनुमति न दें, रिश्ता तोड़ दें या पुलिस को जाएं।
  • अधिक पारिवारिक उन्मुख कदम 3 शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आवश्यक हो तो दूसरे वयस्क को शामिल करें यदि आपको चुराया गया व्यक्ति आपके से कम है या किसी अन्य परिवार के सदस्य की ज़िम्मेदारी के अधीन है, तो आपको उन्हें टकराव में शामिल करना पड़ सकता है। अगर यह मामला है, तो बच्चे से बात करने से पहले आपको माता-पिता या अभिभावक से बात करनी पड़ सकती है। यह संभव है कि यह आपको एक विचार प्रदान करता है कि युवा व्यक्ति के साथ क्या होता है इसी तरह, वह उसे अपने तरीके से अनुशासन का चयन कर सकता था।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "इवान ने मेरे ड्रेसर से थोड़ा पैसा चुरा लिया, मैंने उसे इस अधिनियम में पकड़ा। मुझे पता है कि यह तुम्हारी ज़िम्मेदारी है, इसलिए मैं किसी अनुशासनात्मक उपाय को तय करने से पहले आपसे बात करना चाहता हूं। "
  • भाग 2
    भावनात्मक क्षति की मरम्मत करें

    शीर्षक वाली छवि आत्महत्या के चेतावनी के संकेतों को पहचानें चरण 16



    1
    गौर करें कि आपके परिवार के सदस्य चोरी करने के कारण क्या हुआ कई कारणों से लोग चोरी करते हैं कुछ लोग चीजों को चोरी करते हैं क्योंकि वे गलत तरीके से वंचित रहते हैं, जबकि अन्य ऐसा करते हैं, क्योंकि वे ड्रग की आदत का समर्थन करने या कर्ज का भुगतान करने का प्रयास करते हैं। बच्चों और किशोरावस्था ध्यान आकर्षित करने या नकारात्मक भावनाओं को व्यक्त करने के लिए चोरी कर सकती हैं। चोरी करने के लिए अपने परिवार के सदस्य के कारणों को समझना इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उनके कार्यों का बहिष्कार करना चाहिए, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने के लिए एक प्रारंभिक बिंदु मिलेगा कि यह फिर से नहीं होगा
  • Video: भूत प्रेत, बुरी आत्मा को भगाने के 10 सरल, महाचमत्कारी, शक्तिशाली टोटके व उपाय

    डिटेक्स एक अल्कोहोल चरण 7 नामक छवि
    2
    अगर आपको एक लत की आशंका है तो उसे इलाज में मदद करें लत एक बहुत ही सामान्य कारण है कि लोग चोरी करना शुरू करते हैं। अगर आपके परिवार के सदस्य हमेशा अतीत में ईमानदार और भरोसेमंद थे, तो संभव है कि एक नशे की लत आपको बुरी तरह से व्यवहार कर सके। अपनी चिंता व्यक्त करें और उसे अपने क्षेत्र में एक लत उपचार कार्यक्रम ढूंढने में मदद करें।
  • यदि आपका परिवार सदस्य ड्रग्स या अल्कोहल का उपयोग करता है, तो दयालुता और समर्थन के साथ उसे संपर्क करें बताइए कि आप उसके बारे में चिंतित हैं, न कि आप निराश हैं। यदि आपको लगता है कि आप न्याय कर रहे हैं, तो हो सकता है कि आप सहायता स्वीकार न करें।
  • शीर्षक वाली छवि आत्महत्या के चेतावनी के संकेतों को पहचानें चरण 29
    3
    परामर्श प्राप्त करें किसी के द्वारा आपको चोरी हो जाने के बाद आपको कमजोर और अविश्वसनीय लग सकता है, खासकर अगर चोर किसी को आप जानते हैं परामर्शदाता से बात करने से आप अपनी भावनाओं को दूर कर सकते हैं और अन्य लोगों में विश्वास की भावना को पुनः प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विवाद चरण 15
    4
    रिश्ते को समाप्त करें यदि आपको करना है यदि आपका परिवार सदस्य लगातार आप से चुरा लेता है, तो संभव है कि आपका एकमात्र विकल्प उसके पास से अपने आप को दूर करना है। एक परिवार के सदस्य के साथ बंधन को काटते समय बहुत मुश्किल हो सकता है, यह आपको और अधिक बार फिर इसका लाभ लेने के बजाय दीर्घावधि में कम दर्दनाक हो सकता है।
  • भाग 3
    भावी चोरी को रोकें

    चित्र शीर्षक महिलाएं कहीं भी चरण 15
    1
    विश्वासघात के बाद आत्मविश्वास की समस्याओं की अपेक्षा करें। आपके परिवार के सदस्य ने आपका विश्वास तोड़ दिया होगा इसे स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अब आप अपेक्षा कर सकते हैं कि वह आपको बताए हुए बहुत ज्यादा विश्वास न करे। यदि यह पहला व्यक्ति होता है या चोरी होने पर नाबालिग शामिल होता है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए एक गंभीर बातचीत हो सकती है कि भविष्य में ऐसा कोई घटना न हो।
    • व्यक्ति के साथ आपके संबंधों के आधार पर, आप बाद में क्षतिग्रस्त विश्वास को पुनर्निर्माण कर सकते हैं हालांकि, अब के लिए आपको अपनी चीज़ों पर ध्यान देना होगा जब वह व्यक्ति निकट होगा। यह उस व्यक्ति से थोड़ा दूर होने के लिए उपयोगी हो सकता है जब तक कि उसके बारे में एक समझौते तक पहुंच न हो और जो व्यक्ति खुद को रिडीम कर सके
  • छवि के साथ डील स्टेलर्स चरण 3
    2

    Video: मुलायम सिंह यादव के घर पर किया ठाकुरों ने कब्जा अब क्या करेंगे मुलायम जी

    अपने खातों और मूल्यों को सुरक्षित करें अपने पैसे और मूल्य की अन्य चीजों को सुरक्षित रखें ताकि आपके परिवार के सदस्य दूसरी बार चोरी न कर सकें। अपने कमरे के दरवाजे को सुरक्षित रखें, अपने घर को सुरक्षित रखने में निवेश करें और अपने घर में कहीं भी क़ीमती चीजें नहीं छोड़ें। अगर चोरी ऑनलाइन हुई है, तो अपना पासवर्ड बदलें और अपना चालू खाता नंबर सत्यापित करें।
  • चित्र शीर्षक वाली डील विद स्टॉलर्स चरण 11
    3

    Video: बालवीर सीरियल की मेहर अब दिखती है ऐसी

    विचार करें कि आपको अधिकारियों के पास जाना होगा यदि आपके परिवार के सदस्य ने आपकी पहचान चुरा ली है, तो आपको अपनी क्रेडिट रिपोर्ट से धोखाधड़ी संबंधी जानकारी को हटाने के लिए पुलिस रिपोर्ट दर्ज करनी होगी। अपने परिवार के सदस्य की रिपोर्ट करना मुश्किल हो सकता है - हालांकि, बुरा क्रेडिट के लिए पूछने से आपको कई वर्षों तक यातना मिल सकती है, इसलिए अपराध की नतीजों से खुद को बचाने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • यदि आप पुलिस रिपोर्ट दाखिल करने के बारे में दोषी महसूस करते हैं, तो याद रखें कि आपके रिश्तेदार ने आपकी पहचान चोरी करने और आपके क्रेडिट पर कहर बरतने के बारे में दोषी महसूस नहीं किया। अपना अपराध आपका बोझ बनने न दें
  • यदि अपराधी एक बच्चा या किशोर है, तो किसी भी प्राधिकरण को निंदा करने से बचें और इसके बजाय, उस व्यक्ति से सही और गलत क्या है, उसके बारे में बात करने का अवसर उठाएं। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "जब कोई व्यक्ति अपने घर में कोई चीज़ छोड़ देता है, तो वह आशा करता है कि वह ऐसी जगह है जहां उसने इसे छोड़ा था। तो ऐसे व्यक्ति को घर पर सुरक्षित महसूस होता है जब आप चीजें लेते हैं जो किसी के घर या किसी अन्य जगह से संबंधित नहीं होती हैं, तो आप उस जगह को कम सुरक्षित महसूस कर सकते हैं आप उस विश्वास को भी खतरे में डाल सकते हैं जिस पर आपके पास व्यक्ति है आप समझते हैं कि आपने जो किया वह गलत था, है ना? "
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com