ekterya.com

कैसे चुपचाप छिपने के लिए

कुछ लोग अपने फेफड़ों की क्षमता, एलर्जी और सरल प्राकृतिक प्रवृत्ति के कारण दूसरों की तुलना में ज़ोर से छींकते हैं। कारणों के बावजूद, एक परिवादात्मक छींक शर्मिंदगी या रुकावट का स्रोत हो सकता है यदि आप उस स्थान पर हैं जो आमतौर पर बहुत शांत है। आप शोर को कम करने की कोशिश कर सकते हैं या इस प्रतिबिंब को पूरी तरह से बाधित कर सकते हैं। तैयार हो जाओ!

चरणों

विधि 1
शोर कम करें

छवि छिपकली चुपके कदम 1
1

Video: 2 दिसंबर बड़ा रविवार, की रात चुपचाप यहां रखें 10 रुपये का सिक्का 30 सेकेंड में चमत्कार

कुछ में छींकें हमेशा तुम्हारे साथ कागज या कपड़ा रूमाल करें। कागज वाले पोर्टेबल और डिस्पोजेबल होते हैं, लेकिन वे कपड़े के बने होते हैं जो शोर को और अधिक कम कर देंगे। यदि आपके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है, तो अपने नाक को अपने कंधे, हाथ या आंतरिक कोहनी में छुपाएं। छींक को शांत करने के लिए आप किसी भी प्रकार का कपड़ा या ठोस शरीर के अंग का उपयोग कर सकते हैं।
  • छिपकली चित्रा 2 चित्रा
    2

    Video: घर के इन 3 कोनों में छिपा दे मोरपंख, जल्दी ही 10 गुना बढ़ जायेगी पैसों की आमदनी Morpankh Totke

    शोर को दबाने के लिए दांतों और जबड़े को दबाएं। अपने मुंह को थोड़ा खोलें ताकि आपके साइनस में बहुत अधिक दबाव जमा न हो। यदि आप इस तकनीक को सही तरीके से निष्पादित करते हैं, तो आपकी छींकना तीव्र हो जाएगी।
  • यदि आप एक ही समय में श्वास बंद कर देते हैं, तो शायद आप पूरी तरह से छींक को दबा दें।
  • छवि का शीर्षक छीनी चुपके चरण 3
    3
    खांसी जब आप छींकें। सुनिश्चित करें कि आप इसे सही समय पर करें यदि आप खांसी पलटा के साथ छींकने वाले प्रतिक्षेपक को जोड़ते हैं, तो आप कम शोर का उत्पादन कर सकते हैं।
  • विधि 2
    छींकने बंद करो

    छिपकली छवि 4

    Video: कैसे पहचाने आपके घर मे क्या है गड़बड़ ? अगर सदस्यों का व्यवहार ऐसा है सिंदूर की पुड़िया से तुरंत करे उप




    1
    अपनी सांस पकड़ो जब आपको लगता है कि आप छीस जा रहे हैं, दोनों नाक के माध्यम से दृढ़ता से श्वास लेंगे और जब तक आवेग गायब नहीं हो जाता, तब तक सांस पकड़ें। शायद आप प्रतिबिंब को दबा सकते हैं
    • अपनी नाक को कवर न करें अपनी सांस को पकड़ना कुछ हद तक प्रभावी हो सकता है, लेकिन छीए जाने के दौरान अपनी नाक को पकड़कर आपके स्वास्थ्य के गंभीर परिणाम हो सकते हैं। कान और नाक वाहिनी की समस्याएं के अलावा, आपको लेरिंजल फ्रैक्चर, कानदर्म विराम, आवाज परिवर्तन, आंख और मूत्र असंयम से ग्रस्त हो सकता है।
    • ध्यान रखें कि, प्रभावशील होने के बावजूद, छींक वाला आपको नाक की भीड़ की भावना के साथ छोड़ सकता है।
  • छवि छिपकली चुपके चरण 5
    2
    भाषा का प्रयोग करें अपने जीभ की टिप आपके तालु के विरुद्ध दबाएं, बस अपने दो सामने वाले ऊपरी उंगलियों के पीछे। यह वह जगह है जहां वाद्यवृत्त शिखा तालू को अपना रास्ता बनाती है। जब तक छींक की इच्छा गायब नहीं हो जाती तब तक जितना भी हो उतना दबाएं। यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो आप छींक को दबा सकते हैं।
  • यह रणनीति अधिक प्रभावी है यदि आप उस समय निष्पादित करते हैं जब आप छींकने लगते हैं। इससे अधिक समय लगता है, आवेग को रोकने के लिए कड़ी मेहनत होगी।
  • Video: घर के पायदान के नीचे चुपचाप रखे 1 चीज, गरीबी भूल जायेगी आपके घर का रास्ता (धनलक्ष्मी) DoorMat #Vastu

    छितराया हुआ छवि छद्म चुपचाप चरण 6
    3
    अपनी नाक को क्रश करें जब आप छींकने की तरह महसूस करते हैं, तो अपनी तर्जनी को अपनी नाक के नीचे रखें और हल्के ऊपरी तरफ दबाएं। यदि आप इसे सही समय पर करते हैं, तो आप शायद छींक को दबाने का प्रबंधन करते हैं। सबसे खराब स्थिति में आप इसकी तीव्रता कम कर देंगे
  • युक्तियाँ

    • छींक मत करो अपनी नाक का आधार दबाएं कुछ स्थितियों में, जैसे कि ड्राइविंग करते समय लेन बदलने पर, छिंकना खतरनाक हो सकता है क्योंकि आपकी आँखों को बंद करने के अनैच्छिक रिफ्लेक्स
    • जब भी संभव हो, एक ऊतक या पेपर ऊतक में छींकें। इस तरह आप उन रोगाणुओं के प्रसार से बचेंगे जो अन्य लोगों को बीमार बना सकते हैं! यह प्राथमिक शिष्टाचार का एक मानक है।
    • छींकने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए शौचालय पर जाएं कि आपका नाक और आपका चेहरा साफ है
    • छींकने से पहले बहुत सी हवा में श्वास न करें। बहुत हवा में श्वास है जो आपको कहता है "को" की "Achu!"।

    चेतावनी

    • छींकना आपके शरीर की नाक और परानास साइनस को साफ करने का तरीका है। अक्सर छींकने से बचें।
    • अपनी नाक को कवर मत करो! इससे आपको कम समय में अपने कानों और फेफड़ों के नलिकाएं में आंतरिक दबाव बढ़ाना पड़ सकता है। यदि आप छींक के दौरान अपनी नाक को कवर करते हैं, तो आपको गला, टूटे हुए वर्धापन, आवाज में परिवर्तन, आँखें उभड़ना और मूत्र असंयम के फ्रैक्चर से पीड़ित हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com