ekterya.com

ठंड को फैलाने से कैसे बचें

चूंकि हम बच्चे थे, इसलिए हमें सिखाया जाता है कि साझा करना अच्छा है, लेकिन जब यह ठंड वायरस की बात आती है, तो बेहतर है कि हम उन्हें अपने लिए रखें। इसके अलावा, प्रसार से संक्रमण को रोकने से आपके विचार से अधिक आसान हो सकता है।

चरणों

एक अपसेट पेट सेप करने के लिए ईट द राइट फूड्स शीर्षक वाली छवि चरण 4

Video: जीका वायरस से डरें नहीं ------ डॉ धनंजय मंगल

1
यदि आप बीमार हैं और बीमार बच्चों को स्कूल जाने नहीं देते तो घर पर रहें अपने कार्यालय या अपने कक्षा में रोगाणुओं को फैलाने से बचें यदि आप वैसे भी कब्ज कर रहे हैं तो आप काम पर या स्कूल में शायद बहुत ही उत्पादक नहीं हैं। यह बेहतर है कि आप घर पर आराम कर रहे हैं और बहुत से द्रव का सेवन करते हैं और जब लक्षण गायब हो जाते हैं तब आप वापस आ जाते हैं।
  • सभी निशुल्क दिन का उपयोग न करें जो आपको काम पर जाने से बचने के लिए बीमारी दे सकते हैं। उन दिनों के लिए हैं जब आप वास्तव में बीमार हैं और आप एक झूठा नहीं बनना चाहते हैं, जब आपके टीम के साथी या आपके बॉस के साथ आपकी विश्वसनीयता दांव पर है
  • यदि कुछ है जो आप स्थगित नहीं कर सकते हैं, तो घर से इंटरनेट से कनेक्ट करें या फ़ोन पर एक सहयोगी को फोन करें जब आप बीमार हो जाएंगे।
  • याद रखें, यदि आप अपने सहयोगियों या सहपाठियों को फ्लू फैलते हैं तो आप सभी के काम को और भी अधिक देरी करेंगे।
  • एक ठंडे चरण 2 को फैलाने से बचें छवि

    Video: Rajiv Dixit - अंग्रजी दवा का उपयोग किये बिना हाई ब्लडप्रेशर को हमेसा के लिए ठीक करें

    2
    ऊतकों का उपयोग करें यदि आपके पास सर्दी, छींक या खांसी होती है और उन्हें कचरे में डाल दिया जाता है तो उन्हें तुरंत उपयोग करने के बाद। यहां तक ​​कि अगर, आमतौर पर, आप अपने साथ एक रूमाल पहनते हैं, ऊतकों का उपयोग करें और उन्हें त्यागें। उन्हें अपनी जेब में न रखें।
  • एक ठंडा चरण 3 से बचें छवि शीर्षक
    3
    अपने मुँह को कवर करें जब आप छींक या खांसी करें आदर्श रूप में, एक ऊतक के साथ करते हैं, लेकिन आप हाथ, खांसी पर कोई नहीं है या एक तुला भुजा के साथ के बजाय हाथ से अपना मुँह कवर छींक है।
  • एक ठंडा चरण 4 से बचें छवि शीर्षक



    4

    Video: Rajiv Dixit - किसी भी हड्डी में दर्द हो, ऐसे करे दर्द की छुट्टी

    अपना नाक उड़ाने या बाथरूम का उपयोग करने के बाद या भोजन या व्यंजन को छूने से पहले हाथ धोएं यह वैसे भी किया जाना चाहिए, लेकिन अब से आपको विशेष ध्यान रखना चाहिए। उन अन्य लोगों को याद दिलाएं जो आपके साथ रहते हैं उन्हें भी ऐसा करना चाहिए।
  • एक ठंडा चरण 5 से बचें छवि शीर्षक
    5
    उन सतहों को साफ करें जिन पर आप अधिकतर काम करते हैं दरवाज़े की घुंडी, स्विच, कीबोर्ड, चूहों और फोन अच्छे उदाहरण हैं जहां आपको शुरू करना चाहिए, लेकिन जो कुछ भी आप स्पर्श करते हैं उसके साथ सावधान रहें। यह उन निस्संक्रामक कपड़ों में से एक या थोड़ा स्प्रे क्लीनर और एक मुलायम कपड़े के लिए एक अच्छा काम है।
  • हाथ धो कपड़े चरण 3 के शीर्षक चित्र
    6
    कपड़े, चादरें और तौलिए धोएं जब लक्षण गायब होने लगते हैं, तो कपड़े धोने से और अधिक बार परिवार के स्वस्थ रहने के लिए बहुत बड़ा अंतर हो सकता है
  • एक ठंडा चरण 7 से बचें छवि शीर्षक
    7
    खिड़कियों को खोलें अपने घर को थोड़ी अधिक हवादार रखने की कोशिश करें, भले ही यह सर्दी हो। अपने तर्क का प्रयोग करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com