ekterya.com

कैसे 30 सेकंड से कम में एक लड़ाई जीतने के लिए

एक लड़ाई जीतने की एक परिभाषा है कि किसी भी लड़ाई से बाहर निकलना न हो, चाहे आपके प्रतिद्वंदी के साथ क्या हो। क्षति से बचने का सबसे आसान तरीका पूरी तरह से एक लड़ाई से बचने के लिए है हालांकि, अगर वे आप पर हमला करते हैं और आप घुमाए जाते हैं, तो आप जितनी जल्दी हो सके लड़ाई को खत्म करने का सबसे अच्छा विकल्प चुन सकते हैं। कुछ लड़ने की तकनीक एक हमलावर को जल्दी से लागू कर सकती है ध्यान रखें कि ये तकनीक अचूक नहीं हैं, खासकर अगर आपके पास कोई अभ्यास या प्रशिक्षण नहीं है

चरणों

विधि 1
खतरे का मूल्यांकन करें

छवि के तहत 30 सेकंड के तहत एक लड़ाई जीतना चरण 1
1
स्थिति का आकलन करने के लिए कुछ सेकंड लें। यह जीतने के लिए सभी अंतर कर सकता है तर्कसंगत सोचकर, कुछ सेकेंड तक भी, आपको शांत रहने में मदद मिलेगी ताकि आप दोनों मन और शरीर दोनों के साथ लड़ सकें।
  • निर्धारित करें कि आपके प्रतिद्वंद्वी को गुस्से में लग रहा है (आप या सिर्फ सामान्य में), एक लड़ाई की तलाश, मानसिक रूप से बीमार या नशे में है यह जानकारी आपको जल्दी से लड़ाई को समाप्त करने का सबसे अच्छा तरीका तय करने में सहायता कर सकती है
  • कैसे लड़ने के लिए (या भागो) तय करने से पहले, अपने प्रतिद्वंद्वी के आकार और ताकत का मूल्यांकन करें पुरानी कहावत को ध्यान में रखें: "एक अच्छा बड़ा आदमी अच्छा छोटा आदमी को हार जाएगा" इसका मतलब यह नहीं है कि आप किसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ लड़ाई नहीं जीत सकते जो आपके से बड़ा और मजबूत है, लेकिन इसका मतलब यह है कि आपको इन कारकों को ध्यान में रखना चाहिए।
  • छवि के तहत 30 सेकंड के तहत एक लड़ाई जीतना चरण 2
    2
    गुस्से की तीव्रता कम कर देता है यदि आपका विरोधी चिल्ला, धमकी या चीजों को फेंक रहा है लेकिन फिर भी आप पर शारीरिक रूप से हमला नहीं करता है, तो आप स्थिति की तीव्रता को कम कर सकते हैं और पूरी तरह से एक लड़ाई से बच सकते हैं।
  • आपको शांत रहना चाहिए क्रोध के साथ क्रोध का जवाब केवल स्थिति को और भी बदतर कर देगा
  • अपने विरोधी को बताएं कि आप यह सुनना चाहते हैं कि उसके पास क्या कहना है। ध्यान से सुनो यदि आपके प्रतिद्वंद्वी को चोट लगी है या परेशान है, तो मौन में सुनना उसे शांत कर सकता है।
  • Video: कुछ लोग मोदी से गुस्सा हैं क्योंकि जो पैसा उनकी जेब में जाता था, अब जन कल्याण में जा रहा है।

    30 सेकंड्स के तहत विन ए फाइट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अप्रत्याशित विरोधियों के साथ सावधान रहें यदि आपका प्रतिद्वंद्वी अतर्कभूत या अप्रत्याशित रूप से कार्य कर रहा है - उदाहरण के लिए, जो मिट गया है या मानसिक रूप से बीमार है, तो स्थिति की तीव्रता को कम करना अधिक मुश्किल होगा, लेकिन यह संभव है।
  • एक प्रतिद्वंदी जो प्रभावित होता है, वह एक बार शांत हो जाने के बाद वास्तव में आपसे लड़ना नहीं चाहता हो। यह लड़ाई के फैसले को प्रभावित कर सकता है या स्थिति की तीव्रता को कम करने का प्रयास कर सकता है।
  • , एक व्यक्ति जो प्रभावित होता है को शांत करने में मदद सुनो, आप क्या कहते हैं के साथ सहमत हैं और कहते हैं कि तुम क्या (उदाहरण के लिए बैठने या छोड़ दें) क्या करना चाहते करने के लिए प्रयास करने के लिए। चाबी चक्र को आवश्यक रूप से कई बार दोहराएं - यहां तक ​​कि एक दर्जन बार भी। यदि आप बहुत जल्द ही समर्पण करते हैं तो यह तकनीक विफल हो जाती है।
  • विधि 2
    अपने प्रतिद्वंद्वी की कमजोरियों का शोषण करें

    छवि के तहत 30 सेकंड के तहत एक फाइट जीतना चरण 4
    1
    अपने प्रतिद्वंद्वी के पहले हमले से बचें यदि यह आप पर फेंक दिया जाता है या आप को ढंकता है, तो पक्ष में ले जाएं, फिर इसे फर्श पर पीछे की ओर फेंक दें, जब यह तुम्हारे साथ हुआ है। यह तकनीक उनके खिलाफ प्रतिद्वंद्वी की गति का उपयोग करती है।
    • आपको शांत रहना चाहिए और एक तरफ कदम रखने के लिए जल्दी से चलना चाहिए। एक पंच या किक से बचने के लिए आपकी मदद करना चाहिए, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि आप "फ्रोजन" रह सकते हैं।
    • जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी को पुश करते हैं, तो अपने पैरों से फर्श से अपने आप को धकेलने की कोशिश करें और जितना संभव हो उतना ताकत जारी करने के लिए अपनी बाहों के साथ पालन करें।
  • 30 सेकंड्स के तहत विन ए फाइट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    जिस तरह से अपने प्रतिद्वंद्वी चाहता है से लड़ने मत करो ज्यादातर लोग युद्ध शैली का इस्तेमाल करते हैं: छिद्रण, हाथ से हाथ, लात मार आदि। उसी तकनीक के साथ शामिल न करें
  • यदि आपका प्रतिद्वंद्वी घूंसे करता है, तो उसे जमीन पर खींचने का प्रयास करें।
  • अगर ऐसा लगता है कि आपका विरोधी आपको नीचे ले जाना चाहता है, तो खड़े होने की कोशिश करें।



  • छवि के तहत 30 सेकंड के तहत एक लड़ाई जीतना चरण 6
    3
    गंदे लड़ो प्रतिस्पर्धा की कमजोर बिन्दुओं के खिलाफ क्रॉव मेगा जैसे विवादित तकनीकें विस्फोटक हमलों से जुड़ी हैं। (आपके शरीर के लिए कड़ी मेहनत और मजबूत भागों एड़ी, घुटने, कोहनी, हाथ के आधार, ऊपरी भागों के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी (पैर की उंगलियों, कमर, पेट, चेहरे, गर्दन की ओर) के नरम और कमजोर शरीर मारो सिर)।
  • अपने प्रतिद्वंद्वी के पैर की उंगलियों को रौंदें
  • पेट के ऊपरी भाग (सौर जाल) या नाभि क्षेत्र (डायाफ्राम) को कमर या कढ़ाई से दबाएं।
  • अपने प्रतिद्वंद्वी की आँखों को चुटकी या नाक, ठोड़ी या जबड़े की हड्डी में उसे कड़ी मेहनत कर सकते हैं।
  • यदि वे आप पर हमला करते हैं और आपके पास किसी भी चीज तक पहुंच है, तो आप हथियार के रूप में उपयोग कर सकते हैं, इसका उपयोग करें आप चीजों को फेंक सकते हैं, जैसे चाबियाँ या रेत, बजरी या गंदगी, साथ ही हथियारों जैसी चीजों का इस्तेमाल भी करते हैं। आप अपने आप को किसी भी तरह से बचाव कर सकते हैं। बस इस बात को ध्यान में रखें कि इस पर हमला नहीं करना शामिल है
  • 30 सेकंड्स के तहत विन ए फाइट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    अपने प्रतिद्वंद्वी को छलनी यदि आप नाटक या अभिनय में अच्छा कर रहे हैं, तो आप अपने प्रतिद्वंद्वी को लड़ाई में आसान बना सकते हैं।
  • एक मार्शल आर्ट रुख को अपनाना और अपने मुट्ठी को अपने चेहरे के सामने उठाएं ताकि आपके विरोधी को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी एक प्रशिक्षित सेनानी नहीं है, तो वह आपकी स्थिति की नकल कर सकता है, जो आपको लड़ाई के नियंत्रण में रखता है।
  • किनारे से एक किक दिखाओ ऐसा लग रहा है जैसे आप पिंडली में अपने विरोधी को किक करने जा रहे हैं। इसके बजाय, उसे चेहरे, सौर जाल या डायाफ्राम में एक कठिन पंच दें। अपने पैर को देखने के लिए प्रलोभन से बचें, जो प्रतिद्वंद्वी को आपकी योजना की घोषणा कर सकता है
  • यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आप की नकल नहीं करता है, तो यह आपको बता सकता है कि उसे एक लड़ाकू के रूप में थोड़ा प्रशिक्षण या अभ्यास है।
  • Video: Khandesh ka DADA part 38 "छोटू दादा होगया आधा..."

    विधि 3
    पेशेवरों में खुद को प्रेरित करें

    छवि के तहत 30 सेकंड के तहत एक फाइट जीतना चरण 8
    1
    सर्वश्रेष्ठ सेनानियों की तकनीक का उपयोग करें अल्टिमेट फाइटिंग चैम्पियनशिप के इतिहास में, 8 झगड़े 10 सेकंड या उससे कम में समाप्त हुए हैं संभवत: आपके पास इन सेनानियों के पास प्रशिक्षण नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप उनकी तकनीकों की कॉपी या अपनाने की कोशिश नहीं कर सकते।
    • मिक्स्ड मार्शल आर्ट पेशेवर पहलवानों को मुक्केबाजी, कुश्ती और विभिन्न प्रकार के मार्शल आर्ट्स सहित कई युद्ध तकनीक में प्रशिक्षण दिया जाता है।
    • व्यावसायिक पहलवानों को पूरी तरह से वर्षों से पूरी तरह से ट्रेनिंग करने के लिए प्रभावी रूप से लड़ने में सक्षम हो।
  • चित्र के तहत 30 सेकंड के तहत जीत एक लड़ाई शीर्षक 9
    2
    अचानक और मजबूत पंच से शुरु करें। यह दृष्टिकोण, यूएफसी सेनानियों के साथ लोकप्रिय है, अपने प्रतिद्वंद्वी को रोक सकता है और उसे नीचे दस्तक दे सकता है। पंच के उचित तरीके को जानकर, अपने प्रतिद्वंद्वी को चोट पहुंचाने और अपने हाथ को चोट पहुंचाने में अंतर कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि अंगूठे मुट्ठी से बाहर है
  • पोर के साथ हड़ताल (विशेष रूप से सूचक और अंगुली की उंगलियों के साथ) और कलाई को सीधे रखें इससे आपको अधिक प्रभावी पंच मिलेगा और यह भी कम संभावना है कि आप अपने हाथ में एक हड्डी को तोड़ देंगे।
  • हालांकि ग्रे मेनार्ड, जेम्स इरविन और टॉड डफी तरह यूएफसी सेनानियों अपने विरोधियों को सिर पर छिद्रण का सफाया कर दिया है, कम प्रशिक्षित लड़ाकों बेहतर एक भारी पंच काम कर अगर, गले के उद्देश्य से गर्दन या पसलियों के पक्षों भाग्य हो सकता है।
  • इस तरह के रयान गोंजो के रूप में कुछ लड़ाकू विमानों के लिए एक एकल झटका के साथ बेहोश विरोधियों को छोड़ दिया है, वहीं ध्यान दें कि एक ही बार में नॉकआउट, अत्यंत दुर्लभ हैं यहां तक ​​कि पेशेवर मुक्केबाजी और मिश्रित मार्शल आर्ट (एमएमए, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त में )।
  • 30 सेकंड्स के तहत विन ए फाइट शीर्षक वाला इमेज चरण 10
    3
    किक से शुरु करें ब्रिटिश लड़ाकू किकबॉक्सिंग, मार्क मेड़, अपने प्रतिद्वंद्वी, यूजीन जैक्सन को हरा, उसे लात और फिर मुँह करने के लिए एक पूरी तरह से समय समाप्त हो गया पंच निम्नलिखित। जैक्सन गिर गया, 10 सेकंड में लड़ाई खत्म कर।
  • जैकी चैन की नकल न करें घुटने या शिन के लिए एक कम और मजबूत किक सिर पर उच्च किक के मुकाबले बहुत तेज और अधिक प्रभावी है।
  • अपने पैर की तरफ अपने प्रतिद्वंद्वी के घुटने के किनारे की ओर इंगित करें - इससे आपको एक ही समय में जितना संभव हो उतना नुकसान होकर संतुलन बनाए रखने में सहायता मिलेगी।
  • लात मारने का एक फायदा यह है कि यह आपको अपने प्रतिद्वंद्वी से दूर रखता है, जिससे आप को मारना मुश्किल हो जाता है
  • चेतावनी

    • अगर एक चोर आप पर हमला करता है या आपको धमकाता है, तो स्थिति से निकलने का सबसे तेज़ तरीका उसे देना है जो वह चाहता है। चोर आपको चोट नहीं करना चाहता - वह केवल क़ीमती सामान चाहता है यद्यपि आप का विरोध करने का अधिकार है, आप स्थिति को एक संपत्ति के डकैती से एक हिंसक टकराव तक बढ़कर खराब कर सकते हैं। अगर चोर आपको हथियार के साथ धमकी नहीं देता है, तो आप उस ऑब्जेक्ट को एक दिशा में फेंकने की कोशिश कर सकते हैं और विपरीत दिशा में चला सकते हैं। यह एक प्रभावी व्याकुलता है और चोर शायद आप का पीछा करने के बजाय वह चाहते वस्तु के बाद जाएंगे हालांकि, अगर वह आपको चाकू या बंदूक के साथ धमकी देता है, तो चोर को बताएं कि वह जो चाहें उसे दे देंगे और लड़ाई से बचने के लिए उसके निर्देशों का पालन करें। एक बार आपके पास जो कुछ करना है, वह भाग ले जाने की संभावना है।
    • या तो पलायन या लड़ाई: यदि आप एक हिंसक शिकारी जिसका मुख्य लक्ष्य तुम्हें चोट लगी है या आप को मारने के लिए है पर हमला है, तो आप एक विस्फोटक कार्रवाई के लिए स्थान और समय का चयन करके स्थिति का नियंत्रण लेने के लिए है। प्रेक्षक चोर और नाराज या मनोवैज्ञानिक विरोधियों की तुलना में शांत होते हैं। एक शिकारी हमलावर आपको निजी स्थान पर "ड्राइव" करने की कोशिश कर सकता है। एक बार जब आप यह जानते हैं, तो आश्चर्य का तत्व आपके प्रतिद्वंद्वी से गुजरता है और आपका सबसे बड़ा फायदा बन जाता है। चाहे आप पलायन करना या लड़ाई करना, बनाते या विचलन का फायदा उठाते हैं, पहले आपको अपने प्रतिद्वंद्वी से दूसरे लाभ दे सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com