ekterya.com

किसी से लम्बे लड़ने के लिए कैसे?

चलिए सच्चाई का सामना करते हैं: आकार फ़र्क पड़ता है इसलिए, यदि आप अपने आप को एक बड़े प्रतिद्वंद्वी के साथ विवाद में पाते हैं, तो यह जानना उपयोगी होगा कि आपकी ऊंचाई पर काबू पाने के लिए और एक लाभ हासिल करने के लिए कैसे सही आक्रामक और रक्षात्मक रणनीतियों का उपयोग करना है। यदि आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, लेकिन रोकने और लड़ने के लिए, आपको बेहतर आंदोलन और अच्छी तरह से दिए गए हमले के साथ थक जाना होगा। इस प्रकार की स्थिति बहुत डराने वाली हो सकती है, लेकिन अगर आप शांत मन रखते हैं और सही आंदोलनों को निष्पादित करते हैं, तो आप निश्चित रूप से विजेता होंगे

चरणों

भाग 1
आपको सुरक्षित रखें

एक स्ट्रीट फाइट चरण 1 में बीट ए वर्कशॉप और बड़ा विरोधक शीर्षक वाली छवि
1
जब तक आपके पास नहीं है तब तक लड़ाई न करें जब आप एक बड़े प्रतिद्वंद्वी का सामना करते हैं, तो आप शुरू से ही नुकसान में हैं। जब तक वास्तव में कोई दूसरा विकल्प न हो, चीजों को शांत करने की कोशिश करें या हर कीमत पर शारीरिक हिंसा से बचें। संशोधन करने के लिए प्रयास करें या सिर्फ अगर आप कर सकते हैं छोड़ दें। यह शर्मनाक नहीं है कि आप एक लड़ाई से बचें, खासकर अगर आपको नहीं पता कि यह कैसे खत्म हो जाएगा। यह संभव है कि आपके प्रतिद्वंदी के पास एक छिपी हुई शस्त्र है या कुछ दोस्तों के पास आपको एक समूह में मारने की प्रतीक्षा है। आपका मुख्य लक्ष्य उस परिस्थिति से छुटकारा पाने के लिए होना चाहिए जिसमें आपको चोट लग सकती है।
  • एक हिंसक स्थिति से पहले इसे शुरू करने से पहले चलना एक जीत माना जाना चाहिए।
  • शांत रहो, अगर आप ऐसा होने से लड़ाई को रोक नहीं सकते हैं जब आप डरते हैं, तो अपने परिवेश का आकलन करने और प्रभावी रणनीतियों को नियुक्त करने की आपकी क्षमता अक्षम है।
  • एक स्ट्रीट फाइट में बीट ए वर्कशॉप और बिग डिस्पेंन्ट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने गार्ड को ऊपर रखें अपने हाथों को हर समय अपने सिर की रक्षा के लिए रखें हाथों के हथेलियों के साथ गाल का सामना करना पड़ रहा है, साथ में अपने किनारों को खड़ी और समानांतर रखा जाना चाहिए। अपनी मुट्ठी थोड़ी देर तक बंद करें जब तक कि आप कोई बैकलिश लॉन्च करने के लिए तैयार न हों। भारी चोटों से आपकी पसलियों और पेट की रक्षा के लिए अपनी कोहनी को शरीर के मध्य भाग के करीब लाने के लिए थोड़ा सा कर्ल करें।
  • अपने गार्ड को नीचे या आप की उपेक्षा न करें, तब भी जब आपको थका हुआ लगता है। गार्ड कम करने से यह एक अच्छा झटका हासिल करना संभव हो सकता है, जिसका मतलब लड़ाई का अंत हो सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप एक गार्ड को मानते हैं जो आपको जल्दी और आराम से पंच या अपनी कोहनी के साथ हिट करने की अनुमति देता है।
  • एक स्ट्रीट फाइट में बीट ए वर्कशॉप और बिग डिस्पेंन्ट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    उन्हें अवरुद्ध करने की बजाए चलें चकमा। एक आपराधिक जो आपके जितना बड़ा होता है, उतना ही मजबूत हो सकता है, इसलिए यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप सीधे अपने हमलों को रोकने की कोशिश करें। इसके बजाय, आप जिस हिसाब से हिट करना चाहते हैं, उस सीमा से जल्दी से बचने के लिए आगे बढ़ें। उसे पीछा करते हुए आप उसे निकाला जाएगा, और हर हमले जो विफल रहता है, वह थोड़ा अधिक ऊर्जा खो देंगे यदि कोई सुरक्षित दूरी तक पहुंचने का कोई मौका नहीं है, तो अपने सिर को पंच से दूर रखें जिससे कि यह आपको बिना किसी हानि के एक तरफ से गुजरता है, फिर तुरंत चलो और अपने प्रतिद्वंद्वी को मारा
  • उन्हें अवरुद्ध करने की तुलना में चलने से बचने के लिए हमेशा बेहतर होता है, क्योंकि इस विकल्प की आवश्यकता नहीं होती है कि आप अपने शरीर के किसी भी भाग के साथ खड़े होते हैं।
  • मुक्केबाज़ी में केवल सिर को स्थानांतरित करके एक पंच को डोडिंग को "स्लाइडिंग" के रूप में जाना जाता है कम से कम ऊर्जा खर्च करते हुए हिट होने से बचने का एक बेहतरीन तरीका है, अपने घूंसे को चकमा देना एक शानदार तरीका है
  • एक स्ट्रीट फाइट में बीट ए कार्यशाला और बड़ा विरोधक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने विरोधी के साथ संघर्ष मत करो जो व्यक्ति बड़ा और मजबूत होता है, उसे हमेशा हाथ-टू-हाथ से लड़ाई में फायदा होता है अपने प्रतिद्वंद्वी को आप को पकड़ने की अनुमति देकर अपने आप को अनावश्यक खतरे में न डालें। पहुंच से बाहर रहो, जब तक समय मुकाबला करने के लिए नहीं आता है और फिर वापस जाने के लिए अवसर ले लो। अगर लड़ाई जमीन को मारती है, तो आप खुद को उस स्थिति में देखेंगे जहां आप कम नियंत्रण रखेंगे, क्योंकि आप अपनी गति, सटीकता और इसे पार करने की क्षमता खो देंगे।
  • यदि आप में से कोई एक दूसरे को झुकाता है, या यदि आप यात्रा करते हैं, तो आप जितनी जल्दी हो सके खड़े हो जाओ। यदि आप अभी भी खड़े हैं तो आपके पास एक बड़ी प्रतिद्वंद्वी को पराजित करने का बेहतर मौका होगा
  • एक स्ट्रीट फाइट में बीट ए वर्कशॉप और बड़ा विरोधक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक पंच लेने के लिए तैयार। यह संभावना नहीं है कि आप एक बड़ा प्रतिद्वंद्वी के साथ लड़ाई से भस्म छोड़ सकते हैं यदि आपको गार्ड को पकड़ने के लिए या उसे मारने का कोई रास्ता ढूँढ़ने की कोशिश करते हुए आपको कुछ छिद्र को सहना पड़े। इसे ध्यान में रखें और अपने आप को मानसिक रूप से तैयार करें हिट हो जाना मजेदार नहीं है, लेकिन अगर आप इसे आपको आश्चर्यचकित करके लेते हैं, तो इससे खराब हो सकता है
  • अगर आपको हिट लेना है, तो इसे कंधे या माथे के साथ करने की कोशिश करें, जो सतहों जो मजबूत और कमजोर होते हैं जबड़े या बाकी चेहरे से। अपने शरीर को पंच की दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रभाव कम करना।
  • शारीरिक विवाद के दौरान, आपका शरीर एड्रेनालाईन से भरा होगा, जो आपको बहुत दर्द महसूस करने से रोक सकता है।
  • भाग 2
    आकार में अंतर पर काबू पाएं

    एक स्ट्रीट फाइट में बीट ए वर्कशॉप और बड़ा विरोधक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    उबाऊ रणनीति का प्रयोग करें अपने बड़े प्रतिद्वंद्वी को हथियाने या मारने से रोकने के लिए लगातार चलें। अपने पैरों के तलवों में लपट और संतुलन रखें ताकि आप दिशा बदल सकें और इसे अनिश्चित बनाए रख सकें। क्योंकि आपकी सीमा आपकी तुलना में अधिक है, जब तक आप वापसी करने के लिए तैयार नहीं होते हैं और हिट या टेकडाउन से मुकाबला करने के लिए तैयार नहीं होते हैं, तब तक रेंज से बाहर रहें।
    • एक विधि जिसका इस्तेमाल आप कर सकते हैं, "डांस" या अपने प्रतिद्वंद्वी के चारों ओर स्थानांतरित करना है, जबकि उनकी सीमा से बाहर रखते हुए जब आपको एक पंच आ रहा है, तो जल्दी से दबाएं, इसे छोड़ दें और सुनिश्चित करें कि आप पहुंच से बाहर हैं।
    • क्योंकि पैर हथियार से अधिक लंबे हैं, क्योंकि किक करने की क्षमता प्रतिद्वंद्वी की पहुंच के लाभ को दूर करने के लिए उपयोगी हो सकती है।
    • उसे आप पर हाथ न दें, चाहे आप क्या करते हों आपके भाग पर एक गलत रणनीति आपको जीत प्रदान कर सकती है।
  • एक स्ट्रीट फाइट में बीट ए वर्कशॉप और बिग डिस्पेंन्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    करीब हो जाओ जब आपके प्रतिद्वंद्वी कम तैयार होता है, तो उनके बीच की दूरी को कम करें और उससे संपर्क करें। यह अपने श्रेष्ठ आकार और रेंज को बेअसर करेगा, और कुछ अच्छे शॉट्स प्राप्त करने के लिए इसे उचित श्रेणी में डाल देगा। सही क्षण ढूंढना और करीब पहुंचने का तरीका विजयी होने का सर्वोपरि है आप एक महान हमलावर के खिलाफ लड़ाई जीत नहीं अगर आप अपनी ताकत का पक्ष है
  • जब बड़े प्रतिद्वंद्वी के साथ रैंक की बातचीत करते हैं, तो याद रखने की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि "खतरे क्षेत्र" से बाहर रहना है यह वह सीमा है जिसमें वह आप को मार सकता है, लेकिन उसके पास अतिरिक्त सीमा के कारण उसे वापस नहीं मारा जा सकता है।
  • एक कठिन झटका चकमा दे रहा है या एक feint बनाने, या वह जिसके साथ वह यह retracts के रूप में वह हिट के पीछे का पालन करने के बाद अचानक उसे दृष्टिकोण।



  • एक स्ट्रीट फाइट में बीट ए वर्कशॉप और बड़ा विरोधक शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    3
    अपने प्रतिद्वंद्वी को थकाते हुए एक लंबा और भारी व्यक्ति होने के नकारात्मक पहलुओं में से एक यह है कि उसे स्थानांतरित करने के अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है। नतीजतन, ऊर्जा तेजी से बाहर चलाती है। अपने लाभ के लिए इसका इस्तेमाल करें जब तक आपके प्रतिद्वंदी को धीमा करना शुरू नहीं हो जाता है, तब तक फिसलने, चकमा देने और लगातार चलते रहें। इस बिंदु पर, आप अपनी गति का उपयोग करने के लिए करीब और एक दंडित अपराध जारी कर सकते हैं।
  • अपनी हृदय की स्थिति में सुधार करने के लिए व्यायाम करना आपको इस घटना में तैयार कर सकता है कि आपको लड़ाई के दौरान अपने प्रतिद्वंदी के हमले से बचाना होगा।
  • अपने प्रतिद्वंद्वी को खत्म करने से पहले थकने की अनुमति देने की रणनीति "रस्सियों पर चक्कर" सिद्धांत के रूप में जाना जाने लगा है। मुहम्मद अली ने हेवीवेट जॉर्ज फोरमैन के खिलाफ एक चैम्पियनशिप मैच जीतने के लिए इस योजना का इस्तेमाल किया 1 9 74 में जंगल में लड़ाई
  • भाग 3
    कारण क्षति

    एक स्ट्रीट फाइट में बीट ए वर्कशॉप और बड़ा विरोधक शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    आश्चर्य के तत्व का उपयोग करें यदि आपको संदेह है कि चीजें अप्रिय हो जाएंगी, तो पहले कदम उठाने वाले पहले व्यक्ति बनें। एक तनावपूर्ण ड्रॉ अचानक जबड़े या जालक (उरोस्थि के नीचे डायाफ्राम के नरम, मांसल बाहरी किनारे) के लिए अचानक मुश्किल झटका होता है। अपनी सारी शक्ति को झटका में रखो, एक ही पैंतरेबाज़ी के साथ लड़ाई को रोकने की कोशिश करें। यदि आप सफल होते हैं, तो आपका विरोधी अक्षम हो जाएगा और विवाद समाप्त हो जाएगा। अन्यथा, कम से कम आप लड़ाई जारी रखने के लिए तैयार रहेंगे
    • आकस्मिक हमले का सामना करने से पहले जितना संभव हो, स्थिति का मूल्यांकन करें। कई मामलों में, आक्रमणकारी सिर्फ क्रुद्ध हो सकता है और शारीरिक विवाद होने का इरादा नहीं है। सुनिश्चित करें कि आपने पहले सभी अन्य विकल्प समाप्त किए हैं।
    • सावधान रहें जब आप कम झटका मारने की कोशिश करते हैं यदि यह विफल या प्रभाव नहीं लेता है, तो पूरी लड़ाई से बचने का कोई रास्ता नहीं होगा।
  • एक स्ट्रीट फाइट में बीट ए वर्कशॉप और बड़ा विरोधक शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    छड़ी और कदम यह दोहराए जाने योग्य है कि आपको एक बड़ा व्यक्ति के साथ रहने और लड़ने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, क्योंकि आपकी पहुंच या शक्ति को संभालना बहुत अधिक होगा। अपने घूंसे से दूर रहने के लिए अपना समय ले लो, एक अवसर की प्रतीक्षा करें और फिर दूरी कम करें और एक अच्छा हिट दें। रक्षात्मक मुद्राओं और तेज आक्रामक हमलों के बीच में, आप अंततः टायर करेंगे।
  • अधीर मत हो यदि आप धीरज को खो देते हैं, तो आप गलतियां करना शुरू कर देंगे, जो आपको बहुत खर्च कर सकते हैं।
  • प्रतिद्वंद्वी के शरीर पर हमला करें जब आपके पास सिर को मारने का मौका नहीं है। सौर जाल एक बिंदु इतनी कमजोर है कि जब यह मारता है, तो वह प्रतिद्वंद्वी के फेफड़ों से बाहर हवा ले जा सकता है और इसे पेंटिंग छोड़ सकता है। इसके अलावा, पसलियों बहुत कमजोर हैं और केवल प्रति वर्ग इंच के कुछ पाउंड के साथ तोड़ सकते हैं।
  • एक स्ट्रीट फाइट में बीट ए वर्कशॉप और बड़ा विरोधक शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3

    Video: There's more to life than being happy | Emily Esfahani Smith

    कमजोर अंक के लिए अंक। मुक्केबाजी के विपरीत, जिन क्षेत्रों में हिट करने की अनुमति है, उनके लिए वास्तविक संघर्ष में सब कुछ संभव है। हर हिट गिनती करने के लिए हमलावर के शरीर के सबसे नाजुक क्षेत्रों में निशाना लगाओ आप अपने प्रतिद्वंद्वी को हरा करने के लिए केवल एक अच्छी हिट अच्छी तरह से दिया जाता है। अधिकांश लोग इस तरह के हमले की उम्मीद नहीं करेंगे, इसलिए आपके प्रतिद्वंद्वी को तैयार बचाव के बिना छोड़ा जाएगा
  • आकार में मतभेद के बावजूद, सभी लोगों की एक ही संरचनात्मक कमजोरी होती है
  • चल रही है संवेदी अंगों के उद्देश्य से अपने प्रतिद्वंद्वी को छोड़ देंगे अस्थायी रूप से दंग रह, आप दूर चलाने के लिए या एक भारी झटका जारी रखने के लिए अनुमति देता है।
  • कान को खुले हाथ के साथ एक थप्पड़ एक प्रतिद्वंद्वी असंतुलित करने के लिए एक बाएं हुक के रूप में प्रभावी है, अगर बेहतर नहीं है नाक साधते उसकी आँखों अंकुर तरीका से उसके आँसू पैदा करने के लिए, आप लड़ाई खत्म करने के लिए एक मुक्का फेंक करने के लिए एक मौका देने के क्षण भर उसे अंधा कर सकते हैं। जीरो के लिए एक किक आपकी गतिशीलता को प्रभावित करेगा और तुरंत आपकी इच्छा से लड़ने के लिए छीन जाएगी।
  • एक स्ट्रीट फाइट में बीट ए वर्कशॉप और बिग डिस्पेंन्ट शीर्षक वाली छवि चरण 12

    Video: दुनिया के 10 सबसे खतरनाक पक्षीं Top 10 dangerous birds of the world

    4
    एक सबमिशन के लिए चुनना जमीन पर खड़ा है। कल्पना कीजिए कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ जमीन पर गिर जाते हैं और आप रोक नहीं सकते हैं। इस स्थिति में, प्रस्तुत करने की एक तकनीक, एक स्थिरीकरण या नाकाबंदी के लिए विकल्प चुनें जो शरीर के एक भाग को निष्क्रिय करके हमलावर को अक्षम कर देता है। एक संयुक्त लॉक लगाने पर, ए Armbar (लीवर) या गला घोंटना, यह संभव है कि आप लड़ाई को समाप्त करने के लिए पर्याप्त क्षति पैदा कर सकते हैं। आपका हमलावर आपको चोट पहुंचाने में सक्षम नहीं होगा यदि वह बेहोश हो या उसके हाथ टूट गया हो, चाहे वह कितना बड़ा या मोटा है।
  • अपनी स्थिति के आधार पर एक त्रिभुज गला घोंटना या नग्न गला घोंटना लागू करें। अलगाव अपने प्रतिद्वंद्वी के श्वास परिसंचरण या साँस लेने की क्षमता को बाधित करते हैं, जिससे वह चेतना खो सकता है। प्रतिद्वंद्वी को सोने के लिए लगाने के लिए केवल एक फर्म पकड़ और कुछ मिनट की आवश्यकता होती है
  • Armbar (levers) पकड़ती है कि कोहनी या कंधे पर दबाव लागू होते हैं वे हमलावरों के खिलाफ प्रभावी हैं जो छिद्रण के बाद अपने हथियारों को विस्तारित कर देते हैं। साथ ही, एक हाथ को अक्षम करने का मतलब है कि आपका प्रतिद्वंद्वी अब आपको मार नहीं सकता है
  • एक स्ट्रीट फाइट में बीट ए कार्यशाला और बड़ा विरोधक शीर्षक वाला चित्र 13
    5
    गंदे लड़ने से डरो मत। सम्मान या न्याय को भूल जाओ, क्योंकि नियम सड़क पर मौजूद नहीं हैं। आप नहीं जानते कि यदि आप लड़ाई हारते हैं, तो आपको कितना दुख पहुंचा सकता है, इसलिए खतरनाक कार्य करने के लिए आपको निराश नहीं किया जाना चाहिए। काटने,, एक आंख बाहर खींचती है बाल, खींच गले मार, उंगलियों घुमा, कमर को घुटने देता है और जो कुछ भी आप जीवित रहने के लिए मुझे क्या करना होगा।
  • अपने आस-पास के ऑब्जेक्ट्स में बाहों, कुर्सियां, चट्टानों, कलम या यहां तक ​​कि आपके सेल फोन जैसे तात्कालिक हथियारों को चालू करें। सबसे अच्छे मामलों में, एक बंदूक धारण करते समय आपके द्वारा दी गई छवि आपके हमलावर वापस जाने के लिए पर्याप्त हो सकती है।
  • हिंसा को बढ़ने से रोकने के लिए, जितनी जल्दी आपके प्रतिद्वंदी झिझक की ओर से भाग दें
  • युक्तियाँ

    • हर समय अपने प्रतिद्वंद्वी पर अपनी आँखें रखें यह आपके प्रतिद्वंद्वी से बचने के दौरान आपको अपने हिट चुनने की अनुमति देगा।
    • हमेशा एक उचित श्रेणी के लिए सही हिट देने का चयन करें। घुटने, कमर या पेट जब रेंज, एक पंचिंग सिर और एक मध्यम श्रेणी के लिए शरीर, और एक butting, एक दस्तक कोहनी, और घुटने एक श्रृंखला के लिए से बाहर करने के लिए एक किक देने के लिए चिपका आस-पास के।
    • किसी से भी बड़ा लड़ना आप को एक बड़ा प्रतिद्वंदी पर हमला करने और अपने आप का बचाव करने का अवसर दे सकते हैं, इसलिए इसका लाभ उठाएं

    चेतावनी

    • झगड़े स्वभाव से अप्रत्याशित हैं इसमें कोई गारंटी नहीं है कि आप मानसिक प्रशिक्षण और तैयारी के साथ भी जीतेंगे।
    • यदि आप एक लड़ाई के दौरान चोटों से पीड़ित हैं, तो तत्काल चिकित्सा ध्यान दें
    • जब भी संभव हो हिंसक मुठभेड़ों को हमेशा से बचा जाना चाहिए अगर आपको लगता है कि एक हमले जल्द ही है और यदि आपके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है, तो लड़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com