ekterya.com

स्त्रैण दोस्ती कैसे करें

उनके लिंग के बावजूद, दोनों पुरुषों और महिलाओं को पुरुष और महिला दोस्ती का मिश्रण होना पसंद है। लेकिन हो सकता है कि यह महिलाओं को आकर्षित करने के लिए धमकाने या भ्रामक हो और यदि आप एक आदमी हो, तो आपको चिंता हो सकती है कि उन्हें लगता है कि आप उनके साथ छेड़खानी कर रहे हैं। यदि आप पहला कदम उठाते हैं और उसे अच्छी तरह से जानने और अपने संबंधों को मजबूत करने का प्रयास करते हैं, तो आप किसी भी महिला से मित्र बन सकते हैं।

चरणों

भाग 1
उसे पता है

विकी हव पर चरण 4 पर मेक मनी फ्रेंडस का शीर्षक चित्र
1
संभावित मित्रों से मिलने के लिए किसी भी अवसर का लाभ उठाएं जल्द ही आपको पता चल जाएगा कि आप विभिन्न प्रकार के स्थानों में स्त्रैण दोस्ती कर सकते हैं। नए मित्रों से मिलने के लिए विभिन्न गतिविधियों का लाभ उठाएं।
  • संभवतः समान हितों के साथ महिलाओं के साथ कहीं भी आप अपने आप को परिचय दें और बातचीत शुरू करें उदाहरण के लिए, आप काम पर, किसी चर्च में, अपने पड़ोस में या धावक क्लब जैसे सामान्य गतिविधियों में मित्रों से मिल सकते हैं
  • अपने व्यक्तित्व का विचार प्राप्त करने के लिए ध्यान से सुनो और यह निर्धारित करें कि क्या आपके बीच में रसायन हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से आसानी से मित्र बनाएं यदि आप`re a Teen Step 4
    2
    बातचीत शुरू करें आप उस स्त्री को जान सकते हैं जिसे आप एक दोस्त के रूप में रुचि रखते हैं और शायद नहीं, लेकिन बर्फ को तोड़ने का एक अच्छा तरीका खुद को पेश करना है इससे दूसरे की पहली छाप बनाने में मदद मिलेगी जो कि वार्तालाप की शुरुआत या एक महान दोस्ती भी हो सकती है।
  • आपकी प्रस्तुति अनौपचारिक होनी चाहिए और आपको खुले प्रश्न पूछना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "हैलो, मेरा नाम सोफिया है और मैं टेरेसा के दोस्त हूं, मैंने आपके बारे में कई सुंदर चीजें सुनी हैं यदि आप व्यस्त नहीं हैं, तो मुझे शरणार्थियों के साथ आपके द्वारा किए गए सामाजिक कार्य के बारे में अधिक सुनना अच्छा लगेगा"।
  • यदि आप एक पुरुष हैं, तो महिलाओं से बात करते समय बहुत सावधान रहें। कई महिलाओं को लगता है कि आप उनके साथ छेड़खानी कर रहे हैं, इसलिए आपको धीरे-धीरे उनसे संपर्क करना चाहिए और यह बहुत स्पष्ट करना चाहिए कि आप बस बात करना चाहते हैं। इसे प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है एक सुरक्षित दूरी रखने के लिए और इसे छूने से बचें। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "नमस्ते, मेरा नाम क्रिस्टोफर है मैंने आपको काम पर देखा है और मैं सोच रहा था कि आपकी भूमिका हमारी टीम में है। "
  • आम, सहकर्मियों या परिचितों में अपने दोस्तों के माध्यम से उसके बारे में जानकारी प्राप्त करें ताकि बातचीत के लिए आपके लिए यह आसान हो।
  • मेक न्यू फ्रेंड्स इन हाई स्कूल चरण 1 शीर्षक वाला इमेज
    3
    आप का सबसे अच्छा संस्करण दिखाएं ज्यादातर महिलाओं की तरह, जो अपनी उपस्थिति का ज़्यादा ध्यान नहीं देते यदि आप अपने भविष्य के मित्र के लिए अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण दिखाते हैं, तो यह आपके बारे में एक अच्छी छाप लेगा और आप बेहतर जानना चाहते हैं।
  • अपनी निजी व्यवस्था के साथ अतिरंजना से बचें आपको अपनी निजी शैली को यह दिखाने के लिए रखना चाहिए कि आप खुद के साथ सहज महसूस करते हैं, जिससे आप अपने साथ अधिक सहज महसूस कर सकेंगे। उदाहरण के लिए, अपने कपड़े, श्रृंगार और बाल सरल रखें बहुत अधिक चीजें आप बहुत ज्यादा मांग कर रहे संदेश भेज सकते हैं और इससे एक औरत की दोस्ती जीतने के आपके प्रयासों को नुकसान हो सकता है। यह प्रतियोगिता के रूप में भी व्याख्या की जा सकती है, जो कई महिलाओं को पसंद नहीं है।
  • Video: How to Use Aap Ka and Aap Ki in Urdu Langauge - Learn Urdu Grammar

    इमेज फ्रेंड्स फॉर गाइ यूज़ यू जस्ट मेट चरण 4
    4
    व्यवहार कैसे किया जाए ज्यादातर महिला बहुत से आत्मविश्वास वाले लोगों से घिरे हुए हैं। यदि आप इस विश्वास को प्रदर्शित करने का अभ्यास करते हैं, तो आपका संभावित मित्र आपके साथ अधिक सहज महसूस करेगा और यह एक महान दोस्ती शुरू कर सकता है।
  • अत्यधिक आत्मविश्वास से बचें, आप भ्रामक होने की छाप दे सकते हैं। खुद को आत्मविश्वास से दिखाएं लेकिन शांति से, शांत और मध्यम। उदाहरण के लिए, अपने हथियार को पार नहीं करें या अपने सिर के पीछे अपने हाथों से ढंकना न करें। इसके अलावा, अपने नए दोस्त के साथ नजर रखने के लिए कभी-कभी, कंधे पर हल्के से किसी को छूने से गर्मी हो सकती है।
  • अपने सच्चे व्यक्तित्व को दिखाएं ज्यादातर महिलाओं में यह महसूस करने की क्षमता होती है कि कोई व्यक्ति नकल कर रहा है और यदि आप खुद की तरह व्यवहार नहीं करते हैं तो यह संभव है कि आपकी पहचान आपके साथ दोस्ती में दिलचस्पी नहीं है।
  • भाग 2
    अपने आप को जानें

    इम्पेरस ए गाई चरण 1 नामक छवि
    1
    अपनी रुचियों के बारे में बात करें उसे दोस्ती के निर्माण में रुचि दिखाने के लिए अपने हितों के बारे में पूछें। अपने संबंधित हितों के बारे में बात करें और उन चीजों का उल्लेख करना सुनिश्चित करें जिनके बारे में आप भावुक हैं, यह एक औरत के साथ दोस्ती शुरू करने का एक अच्छा आधार है।
    • अपनी बातचीत में आपकी रुचियों को कैसे शामिल करें, यह संभव है कि ये आपको एक साथ गतिविधियों को आमंत्रित करने के लिए प्रेरित करे।
    • महिलाओं को खरीदारी, लंबी पैदल यात्रा, फोटोग्राफी और चलने जैसी विविध गतिविधियों का आनंद मिलता है। उन चीजों का उल्लेख करते हुए जो आप सोच सकते हैं कि आप रुचि ले सकते हैं, आप अपने बीच एक बंधन बनाने में मदद कर सकते हैं।
    • यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो उसे सीधे अपने हितों के बारे में पूछें उदाहरण के लिए, यदि आप योग कक्षा के दौरान बातचीत शुरू करना चाहते हैं, तो आप कह सकते हैं "मैंने आपको यहां कई बार देखा है, आपकी पसंदीदा स्थिति क्या है?"। इससे आपको यह पता चलता है कि वे एक ही समय में कक्षाओं में भाग लेते हैं।
    • उसे अपनी रुचियों के बारे में भी बताएं मैत्री पारस्परिक हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप उन चीजों को भी जानते हैं जो आप के बारे में भावुक हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप योग के बारे में बात कर रहे हैं, तो आप कह सकते हैं "मुझे यह भी पसंद है कभी-कभी मुझे इसे थोड़ा बदलना पड़ता है, क्या आपको कभी भी ऐसा करने में मुश्किल लगता है?"।
    • यह आपको यह भी बताने देगा कि आप एक रोचक और गतिशील व्यक्ति हैं
  • इम्प्रेशस ए गाइ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    ध्यान से सुनो वह क्या कहती है, ध्यान से सुनो, खासकर अगर आप एक दोस्त की तलाश में हैं यह दिखाएगा कि आप देखभाल करेंगे और आप अपनी दोस्ती विकसित करना चाहते हैं, यह मौन क्षणों के दौरान बातचीत को उत्तेजित करने में भी मदद कर सकता है।
  • मज़ेदार लोगों के साथ गहरी बातचीत करने की क्षमता आपके परिचित को एक महान दोस्त बनने में सहायता कर सकती है, क्योंकि महिलाएं गंभीर और हल्के दोनों विषयों के बारे में बात करने में सक्षम हैं।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप ध्यान से सुन रहे हैं, अनुवर्ती प्रश्न पूछने के लिए सुनिश्चित करें। ऐसा करने के लिए याद रखने से आप ध्यान दे सकते हैं कि आप कैसे जवाब देंगे।
  • अपने हितों के बारे में प्रशंसा करें कि उसे दिखाएं कि आप समझते हैं कि वह क्या सोचता है। उदाहरण के लिए, यदि आप रेड क्रॉस के एक स्वयंसेवक हैं, तो ऐसा कुछ कहें "मैं आपके द्वारा रेड क्रॉस के साथ काम करने की प्रशंसा करता हूं और इस बारे में अधिक जानना चाहूंगा कि आप संगठन के साथ कैसे शामिल हो गए"।
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 5
    3
    अपनी स्वतंत्रता रखें और अपने विचारों का बचाव करें। जैसा कि आप अपने मित्र को बेहतर जानते हैं, स्वतंत्र रहें और अपने विचारों को अस्पष्ट करने की अनुमति न दें। यह आपकी मैत्री को विकसित करने और उसकी रुचि रखने के लिए जारी रखने में सहायता कर सकता है।
  • अपने मस्तिष्क का प्रयोग करें, अपने सामने की तुलना में अधिक बेवकूफी न करें। उसे दिखाएं कि आप अपनी राय बनाने में सक्षम हैं। दिलचस्प और गहरी वार्तालाप दोस्ती को ताज़ा रखने में मदद करते हैं
  • उसे आपके साथ बहुत अधिक समय व्यतीत करने से बचें और अपने आप को अत्यधिक उपलब्ध किसी के रूप में पेश करने से बचें यह आपको दिखाएगा कि अन्य लोग आपकी दोस्ती में भी रुचि रखते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 4
    4



    आपसी और नई गतिविधियों का आनंद लें यदि आप अपनी प्रतिभा को दिखाते हैं और पारस्परिक हित की गतिविधियों को पूरा करते हैं, तो वह आपको बेहतर बताएगी यह अन्य गतिविधियों में वार्तालाप या रुचि को प्रोत्साहित कर सकता है, जबकि आप की तरफ दिखाते हुए कि बहुत से लोग नहीं जानते हैं
  • चीजों को सरल रखें ताकि यह एक मजेदार गतिविधि हो और प्रतियोगिता न हो। उदाहरण के लिए, उसके लिए खाना बनाना आप उसे रात के खाने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं "मुझे इतालवी भोजन खाना पसंद है और मैं अपने कुख्यात लैसग्ना को दोनों के लिए तैयार करना चाहूंगा"।
  • उसे अपनी प्रतिभा भी दिखाएं।
  • छवि शीर्षक समझौता चरण 16
    5
    यह समझौता तक पहुंचता है सबसे अधिक संभावना है, आप और आपके नए मित्र को आम में कुछ भी नहीं है। आपके द्वारा किए जाने वाली गतिविधियों के साथ लचीले रहें, उन चीजों को बारी बारी से करें जिनकी आप पसंद करते हैं
  • यह आपकी रुचि और आपके मित्रता को विकसित करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। उदाहरण के लिए, यदि एक दिन वह दौड़ना चाहती है, लेकिन आप देर से नाश्ता करना पसंद करते हैं, तो उसकी गतिविधि के साथ जाएं लेकिन अगली बार साथ में नाश्ते में जाने का सुझाव दें।
  • आपकी प्रेमी चरण 4 के साथ अधिनियम सिली के शीर्षक वाला चित्र
    6
    सकारात्मक और मजेदार रहें महिलाओं को सकारात्मक और मजेदार लोगों के आसपास का आनंद लेने का आनंद मिलता है, जो विशेष रूप से सच है अगर आप जो देख रहे हैं वह दोस्ती है। सबसे अधिक संभावना है, आप अपने समय का आनंद लेना चाहते हैं और न सिर्फ अपने जीवन की भयावह स्थिति या दुनिया के बारे में बात करते हैं।
  • अच्छी खबरों और चीजों के साथ वार्तालाप शुरू करें जो आपके साथ हुआ है वार्तालाप ट्रैक होने पर नकारात्मक मुद्दों का उल्लेख करें और पहले से ही बर्फ तोड़ चुका है
  • समझे कि हर किसी का बुरा दिन कुछ समय है। इसे झेल डालें और इसे खत्म करो या आपको एक नकारात्मक व्यक्ति माना जा सकता है, जिसके साथ दोस्ती में निवेश समय के लायक नहीं है।
  • भाग 3
    अपनी दोस्ती मजबूत करें

    Impress a Guy स्टेप 12 नामक छवि
    1
    अपनी भावनाओं को साझा करें एक बार जब आप साधारण परिचित चरण पार कर जाते हैं, तो अपनी भावनाओं और अन्य निजी चीज़ों को अपने नए दोस्त के साथ साझा करें यह एक स्पष्ट संकेत होगा कि आप उस पर विश्वास करते हैं और आप उसे एक सच्चे दोस्त मानते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप अधिक साझा नहीं करते हैं साझा भावनाओं और व्यक्तिगत जानकारी और ज़्यादा साझा करने के बीच एक पतली रेखा है उदाहरण के लिए, अपने दोस्तों के साथ अंतरंग विवरण साझा न करें, जब तक कि आप दोनों उन मुद्दों पर पूरी तरह से सहज महसूस न करें।
  • आपका-प्रेमी-स्वीकार्य-द्वारा-आपका प्रेमी% 27s-Friends-Step-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    आपके प्रेमी द्वारा बीई एक्सेटेड शीर्षक वाली छवि`s Friends Step 4
    2
    इसे अपने मित्रों के सर्कल में शामिल करें कि आपका नया मित्र अपने दोस्तों के बारे में जानता है कि उनकी दोस्ती मजबूत करने में मदद मिल सकती है। यदि आप अपने दूसरे दोस्तों के साथ अच्छी तरह से हो जाते हैं, तो इससे आपकी दोस्ती मजबूत करने में मदद मिल सकती है।
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ 24 कदम
    3
    उसके साथ संपर्क में रहें सबसे महत्वपूर्ण लक्षणों में से एक यह है कि वह एक अच्छी दोस्त है कि वह तिथियों या महत्वपूर्ण घटनाओं को याद करती है और वह भविष्य के दौरे का समन्वय करने के लिए आपके साथ संपर्क बनाए रखती है। सुनिश्चित करें कि आप आपकी सहायता प्रदान करते हैं और महत्वपूर्ण तारीखों पर उसे बधाई देते हैं और उसके साथ संपर्क में रहें ताकि हम गतिविधियों को एक साथ शेड्यूल कर सकें।
  • उसे पाठ संदेश भेजें, उसे बुलाओ या उसके शुभकामनाएं देने के लिए उसे कार्ड भेजें या उसकी सफलताओं पर बधाई दें। कोई भी इशारा, चाहे कितना छोटा हो, उपयुक्त हो।
  • Video: Words at War: The Ship / From the Land of the Silent People / Prisoner of the Japs

    Video: अपवाद वाली संधि विच्छेद जो हमेशा पूछी जाती है ||हिंदी व्याकरण || संधि विच्छेद

    प्रारंभिक टहलना चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक साथ अधिक समय का आनंद लें। जैसा कि आप अपनी पारस्परिक कंपनी को जानने और आनंद लेते हैं, आप एक साथ बिताए समय बढ़ाते हैं। नियमित रूप से देखे जाने से आपकी दोस्ती को गहरा और मजबूत करने में मदद मिल सकती है जब तक कि यह दोनों के लिए वास्तव में मूल्यवान न हो।
  • का एक दिन है "नियुक्ति"। उदाहरण के लिए, हर रविवार को देर से नाश्ता इससे दोनों एक साथ एक पल का आनंद लेते हुए अपने एंडोर्फिन को उत्तेजित करने और अच्छे भोजन खाएंगे।
  • लचीला होना याद रखें अगर वह आपसे मिल नहीं सकते हैं उससे पूछें कि क्या वे सप्ताह के दूसरे दिन मिल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने आप को हो
    • दूसरों के बारे में चिंता मत करो
    • वाक्यांश याद रखें "एक दोस्त की तरह व्यवहार करें यदि आप एक मित्र बनाना चाहते हैं"।
    • यदि आप अपने नए दोस्त के साथ मज़ेदार नहीं हैं, तो वह आपका प्रकार नहीं है। विनम्र और विनम्र तरीके से व्यवहार करना जारी रखें, लेकिन संपर्क से बचने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • हालांकि यह सच है कि आपके एक मित्र उभर सकते हैं जो आपकी प्रेमिका हो सकती है आपको प्यार या यौन आकर्षण के साथ दोस्ती के संबंध को भ्रमित करने के लिए हर कीमत पर से बचना चाहिए, चूंकि यह रवैया जोखिम का मतलब हो सकता है जो दोनों को चोट पहुंचा सकती है।
    • विवेक के लिए, अगर वह एक साथी (प्रेमी या पति) है और यह ईर्ष्याजनक है तो किसी लड़की के साथ दोस्त बनाने से बचने के लिए सबसे अच्छा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com