ekterya.com

कैसे आदमी से महिला को संक्रमण बनाने के लिए

शारीरिक रूप से पुरुष से महिला में परिवर्तन करना, या एक ट्रांसजेन्डर महिला बनना, एक अद्वितीय और व्यक्तिगत प्रक्रिया को दर्शाता है शारीरिक स्तर पर लिंग बदलने का कोई "सही" या "गलत" तरीका नहीं है। कुछ ट्रांसजेंडर महिलाएं सेक्स परिवर्तन सर्जरी से गुजरने का फैसला कर सकती हैं, जबकि अन्य लोग इसे हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी से गुजरने के लिए पर्याप्त समझ सकते हैं। जो भी संक्रमण की प्रक्रिया का दायरा है, यह हमेशा लंबा, महंगा होता है और जोखिम उठाता है। हालांकि, परिणाम पुरस्कृत हो सकता है! धीरज रखो और दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने के लिए जो आपकी सहायता करते हैं।

चरणों

भाग 1
संक्रमण के लिए तैयार करें

छवि शीर्षक से ट्रान्सिशन फ्रॉम माले से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 1
1
लिंग को बदलने के निर्णय पर प्रतिबिंबित करें समझते हैं कि आप ट्रांसजेंडर (एक व्यक्ति जो सेक्स और मूल शैली के साथ की पहचान महसूस नहीं करता है) कर रहे हैं पारलैंगिक की एक जीवन (एक व्यक्ति जो सेक्स बदल गया है या सर्जरी और इलाज के द्वारा ऐसा करना चाहते हैं है) करने से के रूप में ही नहीं है। लिंग परिवर्तन एक महंगी और अपरिवर्तनीय प्रक्रिया है कि जोखिम शामिल है और समय की आवश्यकता है। उपचार लेने से पहले अपने निर्णय पर विचार करने के लिए कुछ समय लें। हर दिन एक डायरी में लिखें। एक करीबी भरोसेमंद दोस्त या एक समर्थन समूह के सदस्यों के साथ इस प्रक्रिया पर चर्चा करें।
  • अगर आपके क्षेत्र में कोई ट्रांसजेंडर समर्थन समूह नहीं है, तो इंटरनेट पर एक से जुड़ें
  • छवि शीर्षक से ट्रान्सिशन फ्रॉम माले से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 2
    2
    जांच करता है। पढ़ें और लिंग परिवर्तन की प्रक्रिया के बारे में सब कुछ सीख सकते हैं। इस प्रक्रिया के लाभ, जोखिम और लागत की जांच करें पता करें कि विभिन्न प्रक्रियाएं क्या हैं, भेदभाव से लड़ने के लिए तैयार रहें और आप अपने लिंग परिवर्तन को पूरा करने के लिए आवश्यक धन की गणना करें। आप संसाधनों को कई स्थानों पर और विभिन्न तरीकों से प्राप्त कर सकते हैं। जानकारी प्राप्त करने के लिए इंटरनेट ब्राउज़ करें जब आप खोजते हैं, तो "एलजीबीटीक्यू", "मनुष्य से महिला में परिवर्तन" या "ट्रांसजेंडर" जैसे कीवर्ड का उपयोग करें। किताबों और पत्रिकाओं की खोज करने के लिए स्थानीय पुस्तकालय पर जाएं, और अपनी कैटलॉग में विषयों की खोज करें। आपकी सहायता समूह के सदस्य आपको उत्कृष्ट सुझाव भी दे सकते हैं उन्हें संसाधनों के रूप में उपयोग करें!
  • प्रत्येक लिंग परिवर्तन प्रत्येक व्यक्ति के लिए अद्वितीय और विशिष्ट है। आप शायद एक व्यापक चिकित्सा प्रस्तुत करने के लिए वैक्सिंग तय या एक हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी के बाद स्तन प्रत्यारोपण करने के लिए प्रस्तुत करने के लिए चाहते हो सकता है की जरूरत नहीं है। आप शायद सभी चिकित्सा प्रक्रियाओं से गुजरना नहीं चाहते हैं हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप एक संपूर्ण प्रक्रिया की जांच करें। यह ज्ञान एक सूचित निर्णय लेने के लिए उपयोगी होगा।
  • छवि शीर्षक से ट्रान्सिशन फ्रॉम माले से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 3
    3
    उन लोगों को अपने यौन अभिविन्यास प्रकट करें जो आपके समर्थन प्रणाली का हिस्सा हैं। आप जब आप निर्णय लेते हैं कि आप इसे अपने परिवार और दोस्तों को प्रकट करने जा रहे हैं, और समय और जगह को चुनते हैं, जहां आप यह करेंगे, आप पर बल महसूस कर सकते हैं! साथ ही लिंग परिवर्तन, यौन अभिविन्यास प्रकट करना प्रत्येक व्यक्ति के लिए अद्वितीय है जिस पद्धति का आप उपयोग करते हैं वह आपके लिए सही होगा! यदि आप इसे प्रत्येक व्यक्ति को व्यक्तिगत रूप से प्रकट करने के लिए अधिक सहज महसूस करते हैं, तो ऐसा करें - यदि आप एक ही समय में सभी को बताना चाहते हैं, तो अपने करीबी दोस्त और परिवार से मिलें आप जिन लोगों से मिलते हैं उन्हें बताएं प्राथमिक चिंता नहीं है आपके निकटतम लोगों के साथ ईमानदार रहें उन्हें अपनी कहानी बताएं, उनसे आपसे समर्थन करने के लिए कहें और उन्हें समाचारों को इकट्ठा करने के लिए स्थान और समय दें।
  • छवि शीर्षक से ट्रान्सिशन फ्रॉम माले से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 4
    4
    अपनी बीमा कंपनी के साथ बातचीत शुरू करें और पैसा बचाने शुरू करें। लिंग बदलने से आपको बहुत पैसा खर्च होगा। कुछ बीमा प्रक्रिया के कुछ हिस्सों में शामिल हैं, लेकिन इसकी पूर्णता में कभी नहीं। बीमा कंपनी परामर्श निर्धारित करने के लिए अपनी बीमा चिकित्सा, हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी, बालों को हटाने, स्तन प्रत्यारोपण या vaginoplasty कवर किया जाएगा। आप बीमा नहीं है, तो या आप उपचार और प्रक्रियाओं में शामिल नहीं है, चिंता मत करो! वित्त विशेषज्ञ में एक दोस्त एक अनुमानित राशि की गणना और एक बचत योजना विकसित करने के साथ converses। अनुमानित राशि की गणना के बाद, अतिरिक्त खर्चों को कवर करने के लिए धन की बचत करना प्रारंभ करें।
  • एक योनोपोप्लास्टी लगभग 20,000 डॉलर खर्च करती है लेजर बालों को हटाने की लागत प्रति घंटे $ 25 और $ 150 के बीच हो सकती है। हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी की लागत प्रति माह $ 5 से $ 85 तक होती है, और आपको अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए इस उपचार से गुजरना होगा।
  • सामान्य तौर पर, आर्थिक स्थिति लिंग परिवर्तन प्रक्रिया की अवधि निर्धारित करती है।
  • Video: पेशाब में झाग या प्रोटीन आना एवं पेशाब में संक्रमण के लक्षण व उपचार Kidney information, treatment

    छवि शीर्षक से ट्रान्सिशन फ्रॉम माले से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 5
    5

    Video: लहसुन और शहद साथ खाने के चमत्कारिक फायदे

    अपने शरीर का प्रयोग करना शुरू करें और अपनी स्त्री की आवाज़ का अभ्यास करें। हार्मोन प्रतिस्थापन चिकित्सा से गुजरने से पहले व्यायाम शुरू करें हार्मोन की खपत के दौरान, आपको वजन कम करने में कई कठिनाइयां मिलेंगी! अपनी आवाज का अभ्यास भी शुरू करें अपनी आवाज़ के साथ एक स्त्री टोन, टिम्बर और अनुनाद प्राप्त करने के लिए प्रयोग करें। अपने सीने की आवाज़ को अपने सिर की आवाज़ में स्थानांतरित करें, जो कि फ़ाल्ससेटो वॉयस से बोलते हैं या माउस मिनी की तरह जब आप इसे माहिर करते हैं, तो अधिक जटिल मुखर अभ्यास करने लगते हैं, जैसे कि गला और लैरिन्गल प्रमुखता के पास की मांसपेशियों पर सचेत नियंत्रण।
  • अपनी स्वर में अपनी उंगलियों के नीचे दो उंगलियों को रखकर और इसे उठाने एक निश्चित समय के बाद, आपकी मांसपेशियों को लेरिनेगल प्रमुखता को ऊपर उठाया जाएगा।
  • भाग 2
    एक चिकित्सक से बात करें

    छवि से ट्रान्सिशन शीर्षक से माले से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 6
    1
    एक प्रशिक्षित चिकित्सक के पास जाओ देखभाल WPATH (HBGDI) के मानकों से संकेत मिलता है इससे पहले कि हार्मोन लेने या सर्जरी से गुजरना है, तो आप एक चिकित्सक यौन पहचान में विशेषज्ञता के लिए जाने की है। एक चिकित्सक को सुझाव देने के लिए ट्रांसजेंडर समुदाय में अपने दोस्तों के पास जाएं। इंटरनेट एक चिकित्सक है जो ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों के साथ पहले काम किया है खोज करता है। चिकित्सक के साथ जा रहा है जिसे आप सहज महसूस करते हैं।
    • अपने दर, उनके तरीकों, उनकी पढ़ाई और स्वीकृति के उनके स्तर का वर्णन करने के लिए आप जिस चिकित्सक का इरादा चाहते हैं उसके बारे में उनसे परामर्श करें।
    • चिकित्सक को आप में भाग लेने की योजना के लिए कई सवाल पूछिए। लिंग पहचान चिकित्सा में आपकी दिलचस्पी और उन ग्राहकों की संख्या के बारे में पूछें जिनसे आपने हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी और सर्जरी की सिफारिश की है।
    • यदि आपका चिकित्सक आपके लिए उपयुक्त नहीं है, तो दूसरे परामर्शदाता के पास जाने से संकोच न करें!
  • छवि शीर्षक से ट्रान्सिशन फ्रॉम माले से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 7
    2
    निदान प्राप्त करें आपका चिकित्सक सत्र की एक संख्या से अधिक अपने विशिष्ट स्थिति का मूल्यांकन और निदान कर देगा। यह चिकित्सक अगर इस तरह के अपने जननांगों के लिए घृणा के रूप में लक्षणों की निरंतर उपस्थिति की पहचान आप एक लिंग dysphoria के साथ का निदान, अपने जैविक सेक्स या आश्वासन के संकेत है कि अपने जैविक सेक्स तुम्हारा असली लिंग से मेल नहीं खाता से छुटकारा पाने के कि इच्छा होने की संभावना है ।
  • आपको 6 महीने की न्यूनतम अवधि के लिए इन लक्षणों का सामना करना होगा।
  • अपने चिकित्सक और खुद के साथ ईमानदार रहें
  • यदि आप लिंग डिसफीरो हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास बीमारी है या कुछ बुरा है इसका मतलब यह है कि आप अपने असाइन किए गए सेक्स के साथ खुश नहीं रह रहे हैं डॉक्टर सब कुछ नीचे लिखने का ख्याल रखेगा ताकि वह गोलियां, चिकित्सा या सर्जरी जो आप चाहें या ज़रूरत हो, लिख सकें।
  • लिंग डिस्फाोरिया जरूरी नहीं दर्शाता है कि आपके पास दुखी मनोदशा है। यदि आप उदास या चिंतित महसूस कर रहे हैं, तो चिकित्सक को बताएं आप इसके लिए किसी उपचार से भी लाभ ले सकते हैं
  • छवि शीर्षक से ट्रान्सिशन फ्रॉम माले से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 8
    3
    एक उपचार योजना विकसित करना आपका चिकित्सक आपको बताएगा कि लिंग डिसिफोरिया का निदान करने के बाद आपके उपचार के विकल्प क्या हैं उपचार का उद्देश्य आपको महसूस करने के तरीके को संशोधित नहीं करना चाहिए, इससे आपको सहायता प्रदान करनी चाहिए ताकि आप अपनी भावनाओं का सामना कर सकें और आपके दुःख को कम कर सकें। चिकित्सक भी हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी (निरंतर चिकित्सा के अलावा) की सिफारिश कर सकता है। एक सामान्य चिकित्सक या एंडोक्रिनोलॉजिस्ट इस चिकित्सा के प्रशासन और निगरानी के लिए जिम्मेदार होंगे।
  • चिकित्सक यौवन अवरोधक लिख सकता है यदि आप अभी तक यौवन तक नहीं पहुंच गए हैं।
  • छवि शीर्षक से ट्रान्सिशन फ्रॉम माले से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 9
    4
    अपने नए लिंग की सामाजिक भूमिका में संक्रमण पूर्ण करें यदि आप सेक्स परिवर्तन सर्जरी से गुजरना चाहते हैं, तो आपको पहले अपने नए लिंग की सामाजिक भूमिका में संक्रमण पूरा करना होगा ताकि आपका चिकित्सक चिकित्सा प्रक्रिया को मंजूरी दे सके। इस संक्रमण अवधि के दौरान आपको 1 या 2 साल के लिए अपने नए लिंग की पहचान के साथ रहना होगा। इससे आपको एक महिला की तरह रहना होगा। आप सब कुछ एक महिला के रूप में करेंगे: तैयार हो जाओ, काम पर जाएं, परिवार के कार्यों का ध्यान रखें, खरीदारी करें और खरीदारी करें। आपका चिकित्सक आपको यह तय करने में मदद करेगा कि क्या आपके द्वारा अलग-अलग कार्यक्रमों का अनुभव करने के बाद सेक्स परिवर्तन सर्जरी आपके लिए सही है या नहीं।
  • इस प्रक्रिया के दौरान, आपको हार्मोन का उपभोग करना जारी रखना चाहिए, आपकी स्त्री की आवाज़ का अभ्यास करना और अभ्यास करना चाहिए।
  • भाग 3
    गैर-सर्जिकल उपचार प्राप्त करें

    छवि शीर्षक से ट्रान्सिशन फ्रॉम माले से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 10
    1
    हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी को भेजें इस चिकित्सा का लक्ष्य आपको अपने शरीर के साथ सहज महसूस करना है आपका शरीर हार्मोन की वजह से बदल जाएगा, इस तरह, यह आपकी लिंग पहचान के साथ मेल खाएगा आप एक इंसान हैं जो एक महिला बन जाएंगे, इसलिए एंडोक्रिनोलॉजिस्ट या सामान्य चिकित्सक आपको एक एस्ट्रोजन आहार के लिए पेश करेंगे। आप एक निरंतर आधार पर हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी प्राप्त करना चाहिए। इसे शुरू करने के बाद, आपको एक अनिश्चित अवधि के लिए लिंग परिवर्तन सर्जरी के बाद भी इसका पालन करना चाहिए। यह चिकित्सा आपके शरीर को एक कट्टरपंथी तरीके से बदल सकती है, और लिंग डिस्फ़ोरिया वाले कुछ लोगों के लिए एक उचित इलाज है दूसरी ओर, यह चिकित्सा आपके हाथों का आकार या आपकी आवाज के टोन को नहीं बदलेगी। इससे आपके अंडकोष छोटे हो जाएंगे, लेकिन आप उन्हें समाप्त नहीं कर पाएंगे। इसलिए, कुछ लोग अन्य तरीकों से उन परिणामों को प्राप्त करने के लिए अनुरोध कर सकते हैं जो वे चाहते हैं
    • जानें कि हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी के जोखिम क्या हैं ध्यान रखें कि आपकी मांसपेशियों को हटना होगा और वसा पुनर्वितरित होगा यदि कोई चिकित्सक हार्मोन के उपयोग की निगरानी नहीं करता है, तो वे गंभीर जिगर की क्षति पैदा कर सकते हैं। कभी स्वयं औषधि
    • आपको सबसे कम प्रभावी खुराक पर हमेशा हार्मोन का उपभोग करना चाहिए। यदि आप बहुत ही उच्च मात्रा का उपभोग करते हैं तो लिंग परिवर्तन की प्रक्रिया केवल धीमा हो जाएगी
    • आपके हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी की निगरानी एक सामान्य चिकित्सक या एंडोक्रिनोलॉजिस्ट द्वारा की जानी चाहिए। लगातार नियुक्ति बुक करें!



  • छवि शीर्षक से ट्रान्सिशन फ्रॉम माले टू फॅमी (ट्रांसजेंडर) चरण 11
    2

    Video: zika virus कैसे फैलता है,लक्षण और इलाज़ और बचाव#zikavirus#zikavirussymptoms#ज़िकावाइर्रस

    खुद को जमा करें लेजर बालों को हटाने दर्द का कारण होगा और महंगा है! इसके अलावा, इस उपचार में बहुत समय लगता है। जल्द से जल्द संभव चरण में बालों को हटाने की प्रक्रिया शुरू करें दाढ़ी को स्थायी रूप से हटाकर 100 से 400 घंटे लग सकते हैं! आप बाहों, पीठ, छाती और पैरों से बाल भी दाढ़ी कर सकते हैं। यदि आप यौन परिवर्तन सर्जरी से गुजरना चाहते हैं, तो आपको अपने अंडकोश के बाल से छुटकारा मिलना चाहिए।
  • छवि से ट्रान्सिशन शीर्षक से माले से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 12
    3
    आवाज विनिमय चिकित्सा प्रारंभ करें विकल्प हार्मोन थेरेपी आपकी आवाज़ की टोन नहीं बदलेगा, लेकिन आप इसे निश्चित रूप से बदल सकते हैं। अपनी महिला की आवाज़ के लिए सबसे उपयुक्त टोन, प्रतिध्वनि और झुकाव प्राप्त करने में आपकी सहायता करने के लिए एक भाषण और भाषा रोगविज्ञानी पर जाएं आपका आवाज शिक्षक आपको बोलने की गति और आवाज के स्वर को संशोधित करने में मदद करेगा। यह आपको अधिक स्त्रैण शब्दों और वाक्यांशों को भी सिखाना होगा, जिन्हें आप अपनी शब्दावली में शामिल कर सकते हैं, उदाहरण के लिए: "मई भगवान आपको आशीर्वाद दे", "मुझे यह पसंद है", "प्रेम" और "प्रिय"
  • यदि आपके पास विशेषज्ञ के पास जाने के लिए पर्याप्त धन नहीं है, तो आप इंटरनेट पर कई संसाधन पा सकते हैं जो कि उपयोगी होगा! आप कुछ सीडी और डीवीडी खरीद सकते हैं जो आपको अलग-अलग अभ्यास सिखाना चाहेंगे आपके पास इंटरनेट पर मुफ्त एप्लिकेशन और वीडियो भी हैं!
  • आपको अपनी आवाज को संशोधित करने में सक्षम होने के लिए धैर्य और अभ्यास करना होगा। आपकी आवाज़ को संशोधित करने की प्रक्रिया को 6 महीने और 1 वर्ष के बीच लग सकता है।
  • भाग 4
    सर्जिकल उपचार प्राप्त करें

    छवि शीर्षक से शीर्षक से स्त्री से स्त्री (ट्रांसजेंडर) चरण 13
    1
    थायरॉयड उपास्थि में कमी सर्जरी के दौर से गुजरने पर विचार करें। अपने लेरिन्गल प्रमुखता के आकार को कम करने के लिए, केवल सरल आउट पेशेंट सर्जरी की आवश्यकता है। इस प्रक्रिया को आमतौर पर "ट्रेशियल शेविंग" कहा जाता है और उपास्थि को नष्ट करके इस पुरुष गुण की दृश्यता कम हो जाती है।
  • छवि शीर्षक से ट्रान्सिशन फ्रॉम माले से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 14
    2
    एक स्तन प्रत्यारोपण (मैमप्लास्टी) होने पर विचार करें आपकी छाती का आकार हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी के लिए स्वाभाविक रूप से धन्यवाद में वृद्धि होगी। ज्यादातर ट्रांसजेंडर महिलाएं ए-कप हैं। यदि आप अपने स्तन के आकार में वृद्धि करना चाहते हैं तो आप स्तन प्रत्यारोपण कर सकते हैं। प्रत्यारोपण के लिए आपका छाती का आकार, आकार और उपस्थिति में सुधार होगा।
  • ध्यान रखें कि Momaplasty एक जोखिम भरा प्रक्रिया है और विषाक्त पदार्थों के रिसाव का कारण बन सकता है। यदि आप इस प्रक्रिया से गुजर चुके हैं, तो इन्हें स्थायी रूप से हटाए जाने के लिए मूर्खता नहीं है, क्योंकि आपकी छाती अच्छा नहीं दिखती है। स्तन प्रत्यारोपण को सबमिट करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में ऐसा करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से ट्रान्सिशन फ्रॉम माले से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 15
    3

    Video: पेट की सूजन और इंफैक्शन दूर करती हैं ये चीज़ें | Remedies for Stomach infection & Swelling | Boldsky

    चेहरे पर महिला सुविधाओं को देने के लिए सर्जरी के दौर से गुजरने पर विचार करें। यह सर्जरी कई प्रक्रियाओं का एक संयोजन है और इसका उद्देश्य अपने मर्दाना गुणों को नाजुक स्त्री के गुणों में परिवर्तित करना है। आप अपनी प्रमुख ठोड़ी, अपने व्यापक नाक, अपने बालों की रेखा या अपने होंठ की रेखाओं को संशोधित कर सकते हैं। यदि आप अपने मर्दाना गुण को संशोधित करते हैं तो एक महिला की तरह दिखना आसान होगा। आपको अपने प्लास्टिक सर्जन से परिपूर्ण और नाजुक स्त्री की उपस्थिति प्राप्त करने के लिए सहयोग करना होगा ..
  • सामान्य तौर पर, इस सर्जरी में लेरिनेगल प्रमुखता का आकार भी कम होता है
  • छवि शीर्षक से ट्रान्सिशन फ्रॉम माले से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 16
    4
    एक vaginoplasty के दौर से गुजरने पर विचार करें यह सर्जिकल प्रक्रिया है जिसमें सर्जन लिंग और अंडकोष के ऊतक को योनि, भगशेफ और लेबिया में परिवर्तित कर देता है। इस प्रक्रिया के अंत में, आपके जननांगों में एक महिला के दिखेगा आप सेक्स और orgasms हो सकता है यह सर्जिकल प्रक्रिया अपरिवर्तनीय है।
  • भाग 5
    कानूनी मुद्दों को हल करें

    छवि शीर्षक से ट्रान्सिशन फ्रॉम माले से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 17
    1
    एक नया नाम चुनें एक नाम चुनें जो आपके स्त्री व्यक्तित्व को दर्शाता है आपको धैर्य रखना होगा और आपको अपना नाम बदलने के लिए समय की आवश्यकता होगी। प्रारंभिक चरण में प्रक्रिया शुरू करें सबसे पहले, आपको अपने न्यायालय के इक्विटी या आपके क्षेत्र के प्रभारी निकाय से पहले अपना नाम बदलने का अनुरोध करना होगा। आपको निर्दिष्ट दिनांक और अपने सभी दस्तावेज के साथ एक न्यायाधीश के समक्ष उपस्थित होना होगा। यदि आपके सभी दस्तावेज़ क्रम में हैं तो न्यायाधीश एक आधिकारिक नाम परिवर्तन का आदेश देगा एक न्यायाधीश के सामने खुद को सफलतापूर्वक प्रस्तुत करने के बाद, आपको अदालती आदेश की मूल प्रतियां प्राप्त करना होगा। नाम बदलने की प्रक्रिया के दौरान आपको कानूनी दस्तावेजों में उनका उपयोग करना होगा।
    • अमेरिका में, प्रत्येक राज्य में प्रक्रिया और रूप अलग होते हैं।
    • प्रारंभिक चरण में प्रक्रिया शुरू करो!
  • छवि शीर्षक से ट्रान्सिशन फ्रॉम माले से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 18
    2
    आपको काम पर अपने संक्रमण के लिए तैयार होना चाहिए। पता लगाएँ कि आपके नियोक्ता की नीतियों में ट्रांसजेंडर और ट्रांसजेंडर पुरुषों और महिलाओं को काम पर रखने के लिए क्या है अपने संक्रमण पूरा करने से पहले, आपको अपने जीवन में आपके अपने पर्यवेक्षक और आपके कम्पनी के मानव संसाधन विभाग के प्रतिनिधि को बताए गए परिवर्तनों को अवश्य सूचित करना चाहिए। अगर आपको समस्याएं हैं, तो एक वकील के पास जाएं जो आपको भेदभाव का सामना करने में या ट्रांजेन्डर समुदाय के सदस्य को बताएं कि आपको क्या करना है। असल में, आपको यह निर्धारित करना होगा कि यह लड़ाई से लड़ने के योग्य है!
  • छवि शीर्षक से ट्रान्सिशन फ्रॉम माले से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 1 9
    3
    अपने आप को भेदभाव से बचाओ LGBTQ समुदाय के सदस्यों के लिए कौन से संसाधन उपलब्ध हैं, विशेष रूप से ट्रांसजेंडर महिलाओं के लिए जांच करें पता करें कि आपके इलाके की सहायता के केंद्र और समूह कौन हैं यदि आपको कुछ प्रकार के भेदभाव से पीड़ित हैं, तो मदद के लिए किसी विश्वसनीय दोस्त, रिश्तेदार या कार्यकर्ता से पूछें अपनी ताकत रखें और जो लोग आपके समर्थन प्रणाली को एकीकृत करते हैं, उन्हें इस स्थिति को दूर करने में मदद करें।
  • युक्तियाँ

    • लिंग बदलने के लिए कभी भी देर नहीं हुई है आप इसे वयस्कता में भी कर सकते हैं और अच्छे लग सकते हैं!
    • आप एक ऐसी अवधि के माध्यम से जाएंगे जिसमें आपके निपल्स और छाती सुजे जाएंगी, और दर्द की तीव्रता प्रत्येक व्यक्ति में भिन्न होगी। ठीक से खाएं और एक ही समय में आहार का पालन न करें, ताकि आप खुराक के प्रभाव का पूर्ण लाभ उठा सकें।

    चेतावनी

    • यदि आप स्वयं-औषधि का उपयोग करना है तो निकास निकालें यह अनुशंसित नहीं है, लेकिन पैसे के बिना कुछ ट्रांसजेंडर लोग ऐसा करते हैं क्योंकि वे लागतों को कवर नहीं कर सकते हैं
    • हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी को मत छोड़ें जब तक कि डॉक्टर आपको बताए नहीं। यदि आप चिकित्सा शुरू करते हैं और इसे छोड़ देते हैं, तो आप अपने अंतःस्रावी तंत्र को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com