ekterya.com

अगर आप समलैंगिक हैं तो कैसे पता चलेगा

अपने यौन अभिविन्यास को निर्धारित करना एक भ्रामक अनुभव हो सकता है, लेकिन केवल आप अपने स्वयं के शब्दों पर पता लगा सकते हैं इसके लिए अभी तक एक सबूत नहीं है, इसलिए सबसे विश्वसनीय तरीका है कि आप अपने इतिहास, अपनी भावनाओं को देखें और एक शिक्षित अनुमान करें। नीचे, हम उपयोगी जानकारी देते हैं जो आपकी कामुकता के बारे में थोड़ा और अधिक जानने में आपकी सहायता कर सकते हैं। ध्यान दें: इस गाइड में, अवधि समलैंगिक समलैंगिकता और उभयलैंगिकता के सभी रूपों को शामिल करने, लेस्बियन, गे फर्क के बिना, प्रयोग किया जाता है उभयलिंगी या pansexual।

चरणों

भाग 1

चीजें जो आपको समलैंगिक या समलैंगिक व्यक्ति के रूप में नहीं दर्शाती हैं
छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप समलैंगिक कदम 1 हैं
1
ध्यान रखें कि एक ही लिंग के सदस्यों के साथ कल्पना करना जरूरी नहीं है कि आप समलैंगिक हैं Heterosexuals एक ही लिंग के लोगों के साथ कभी-कभी कल्पनाओं है, एक औरत एक अजीब एक समलैंगिक अनुभव या एक आदमी को आश्चर्य हो सकता है कि यह कैसे लॉकर रूम में एक आदमी को चूमने के लिए लगेगा शामिल सपना हो सकता है। हालांकि, कल्पना करना या दिव्य सपने के मात्र तथ्य का मतलब यह नहीं है कि आप उस कल्पना के लिए ज़िम्मेदार हैं या आप इसे स्वीकार करते हैं।
  • उसने कहा, एक ही सेक्स के सदस्यों के साथ ज्यादातर कल्पना करना एक बहुत ही मजबूत संकेत है कि आप उस दिशा में मुख्य रूप से झुकाव कर रहे हैं, खासकर यदि आप एक ही लिंग के किसी के साथ अक्सर कल्पना कर रहे हैं। यदि आप केवल अपने स्वयं के सेक्स के सदस्यों के बारे में सोचते हैं या कभी-कभी विपरीत लिंग के साथ कभी ऐसा नहीं करते हैं, तो दोनों लिंगों के साथ प्रयोग करने का एक तरीका खोजने पर विचार करें। हालांकि याद रखें कि दूसरों के साथ प्रयोग करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक नहीं है कि आप क्या हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप समलैंगिक कदम 2 हैं
    2
    ध्यान रखें कि समलैंगिक संबंध होने का मतलब यह नहीं है कि आप समलैंगिक हैं सिगरेट धूम्रपान करना आपको धूम्रपान न करने देता है बेशक, हमेशा ऐसे लोग होंगे जो कहते हैं कि सिगरेट धूम्रपान करने से आपको धूम्रपान करने लगता है, लेकिन उनकी बात नहीं सुनें। क्या आप एक धूम्रपान न करने या एक समलैंगिक या विषमलैंगिक व्यक्ति बनाता है एक इतिहास है जिसमें आप एक निश्चित तरीके से व्यवहार किया है और वह इतिहास का उपयोग जिस तरह आप भविष्य में प्रतिक्रिया की भविष्यवाणी करने के लिए है।
  • ध्यान रखें कि आप अपने आप को कहीं बीच में ढूंढ सकते हैं। कई लोग जो बाद में समलैंगिक के रूप में पहचानते हैं, विषमलैंगिक यौन संबंध हैं, जिनमें से अधिकांश काफी संतोषजनक रहे हैं। बहुत से हेटेरॉयजिकल लोगों ने एक ही लिंग के लोगों के साथ प्रयोग किया है, या तो जिज्ञासा या आकर्षण से बाहर है एक रात आपके यौन अभिविन्यास को परिभाषित नहीं करता है
  • यह भी ध्यान रखें कि आपके लिए यौन अभिविन्यास चुनना आपके मस्तिष्क में एक स्विच को ट्रिगर नहीं करेगा, जो कि आपको कैसा महसूस करता है, इसके बारे में सब कुछ बदलता है। आप कोशिश कर सकते हैं, लेकिन अधिक संभावना है कि आपके पास ज्यादा सफलता न हो। इसके अलावा, कोई नियम नहीं है जो आपको बाद की तारीख में एक अलग अभिविन्यास के साथ खुद को पहचानने से रोकता है। लैंगिकता तरल पदार्थ है और स्वयं के बारे में अधिक जानकारी देने से पहले बहुत से ट्रांसजेन्डर लोग खुद को समलैंगिक के रूप में पहचानते हैं।
  • अगर आपको अपने खुद के यौन संबंध के साथ किसी मुठभेड़ का सामना करना पड़ता है और चिंता या चिंता का सामना करना पड़ता है, तो शायद वह आपके लिए सही व्यक्ति नहीं था। अपने यौन अभिविन्यास को सामान्य करने से बचें और आप क्या जानते हैं: व्यक्ति जो आप के साथ थे आप के लिए सही नहीं था।
  • छवि का शीर्षक है, अगर आप समलैंगिक हैं तो चरण 3
    3
    ट्रांसजेंडर या ट्रांसजेंडर का अर्थ समझता है। ट्रांसजेंडर लोग समलैंगिकों की तुलना में एक छोटे अल्पसंख्यक हैं और ज्यादातर लोगों के बारे में उनके बारे में कुछ गुमराह और भ्रमित विचार हैं।
  • कई, अगर हम में से अधिकांश नहीं, सुनते हैं या शायद एक ट्रांसजेन्डर महिला से बात करते हैं (एक आदमी के रूप में पैदा होने पर) कुछ अनुभव हुए हैं। ट्रांस महिलाओं महिलाएं हैं, जैसे किसी भी अन्य यदि आप एक आदमी हैं और आप एक ट्रांसजेंडर महिला के प्रति आकर्षित हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप समलैंगिक हैं! वास्तव में, अगर आपने एक ट्रांस महिला से मुलाकात की है तो आपको यह भी पता नहीं चला है। अक्सर, इन लोगों को बहुत ज्यादा पुरुषों या महिलाओं के लिए देख रहे हैं पर ध्यान केंद्रित "सामान्य" अर्थ cisgender लग सकता है (कोई है जो लिंग जिसके साथ वे जन्म-ट्रांसजेंडर लिंग के विपरीत और विशाल बहुमत पर सौंपा गया के साथ दिखाता है) ।
  • दूसरी तरफ, अगर आपको लगता है कि स्त्री की जननांगता वाली महिला के विचार से आकर्षित हो रहा है, तो शायद इसका अर्थ है आपकी कामुकता के बारे में कुछ। यहां तक ​​कि इसका मतलब यह नहीं है कि आप समलैंगिक या उभयलिंगी हैं आप पॉलीसेकेलेल या पैनसेकिल हो सकते हैं रिसर्च! वहाँ सैकड़ों यौनताएं और लिंग पहचान हैं खुद को इस स्थिति के बारे में शिक्षित करें यदि यह भ्रामक है।
  • यदि आप एक ऐसे आदमी हैं जो ड्रेस को पसंद करते हैं, तो यह केवल एक बुत हो सकता है या आप एक ट्रांसजेन्डर हो सकते हैं। फिर, यह इस बात पर निर्भर करता है कि यह आपके जीवन के बाकी हिस्सों को कैसे प्रभावित करता है।
  • नर और मादा गुणों के बीच के अंतर को ध्यान में रखें, और जो प्रत्येक लिंग के "विशेष रूप से" हैं शैली बहुत जटिल है तथ्य यह है कि आप और अधिक मर्दाना महिलाओं (या अधिक स्त्रैण पुरुषों) को पसंद करते हैं, यह जरूरी नहीं कि आपके यौन वरीयता का संकेत मिलता है वास्तव में, ऐसे कई लक्षण हैं जो पारंपरिक रूप से या जैविक रूप से एक शैली से संबंधित होते हैं और विपरीत रूप से आकर्षक विचार करते हैं। उदाहरण के लिए, जिन महिलाओं को लंबा या अधिक परिभाषित जबड़े और लंबे बाल वाले पुरुष हैं
  • यदि आपके पास या किसी व्यक्ति के साथ विषमलैंगिक संबंध हैं जो ट्रांसजेंडर घोषित करते हैं और जो संक्रमण करने का निर्णय लेते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप समलैंगिक हैं हालांकि, यदि आप अपने संक्रमण के माध्यम से उनके पक्ष में रहते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको शायद खुद को एक बिरादरी के रूप में पहचानना चाहिए, भले ही आप अभी भी यौन आकर्षित हो या नहीं। रोमांटिक आकर्षण यौन आकर्षण के समान नहीं है और उस व्यक्ति से प्यार करने के लिए जारी रहता है कि वह किसके लिए है, इसके लिए जरूरी नहीं कि कामुकता में बदलाव की आवश्यकता होती है। संभवत: किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रोमांटिक संबंध बनाए रखना मुश्किल होगा जो संक्रमण में है, खासकर यदि आप इसे बदलने के लिए तैयार नहीं हैं
  • छवि का शीर्षक है, अगर आप समलैंगिक हैं चरण 4
    4
    समझे कि तथ्य यह है कि आप विपरीत लिंग के लोगों को पसंद नहीं करते इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक ही लिंग पसंद करते हैं। आप अलैंगिक हो सकता है, यानी वह व्यक्ति जो किसी के लिए यौन आकर्षण का अनुभव नहीं करता है या जो सेक्स में रूचि नहीं रखते। इसका रोमांटिक आकर्षण, या डेटिंग में रुचि या अन्य लोगों के साथ भावनात्मक संबंधों पर कोई प्रभाव नहीं है
  • भाग 2

    पता लगाएँ कि क्या आप समलैंगिक हैं
    छवि का शीर्षक है अगर आप समलैंगिक हैं चरण 5
    1
    समलैंगिक की अपनी परिभाषा को स्पष्ट करें क्या एक व्यक्ति को समलैंगिक बनाता है के बारे में सोच के कई अलग अलग तरीके हैं कुछ लोगों का तर्क है कि द्वारा व्यक्ति, सोता है, जबकि अन्य लोगों का तर्क है कि कामुकता एक लिंग या अन्य के लिए सहज प्राथमिकता है किसी की कामुकता निर्धारित होता है। हालांकि, दूसरों को लगता है कि कामुकता एक ऐसा निर्माण होता है जो समाजीकरण के माध्यम से लोगों के लिए अधिक या कम मजबूर होती है। आपके विश्वास के बावजूद, इन परिभाषाओं के बारे में स्पष्ट होना उपयोगी है, जो निर्विवाद हैं:
    • विषमलैंगिक (सीधे): विषमलैंगिक होने का अर्थ है कि आप विपरीत लिंग के सदस्यों के लिए यौन आकर्षण महसूस करते हैं और आपके समान लिंग के लिए रोमांटिक या यौन भावनाएं नहीं होती हैं
    • उभयलिंगी (बीआई): उभयलिंगी होने का मतलब है कि आप यौन संबंध रखते हैं और रोमांटिक रूप से एक से अधिक लिंग तक आकर्षित होते हैं। वे दो या अधिक हो सकते हैं, क्योंकि लिंग भी एक स्पेक्ट्रम है। आपके पास अभी भी एक लिंग और एक से अधिक के लिए प्राथमिकता हो सकती है
    • द्वि-उत्सुक: दोनों लिंगों के बारे में उत्सुक होने या आपकी कामुकता क्या है यह निर्धारित करने के लिए पर्याप्त अनुभव नहीं है।
    • समलैंगिक (समलैंगिक): समलैंगिक होने का मतलब है कि आप यौन संबंध में एक ही लिंग के सदस्यों को आकर्षित कर रहे हैं और आपके विपरीत लिंग के प्रति रोमांटिक या यौन भावनाएं नहीं हैं।
    • Pansexual: पॅनकेक्ल्यूकल होने का मतलब है कि आप अपने व्यक्तित्व के आधार पर दूसरों को आकर्षित करते हैं और वे लोग हैं, चाहे लिंग या लिंग की परवाह किए बिना।
    • अस्वाभाविक (जैसे): अलैंगिक साधन होने पर किसी भी लिंग के यौन आकर्षण नहीं लग रहा है।
  • Video: ये कैसे पता करे की आप गे है या नहीं या फिर आप लेस्बियन है या नहीं देखिये इस विडियो में

    छवि शीर्षक है कि आप जानते हैं कि समलैंगिक कदम 6

    Video: 377 एक्ट पास होने पर क्या बोले ग्रामीण लोग जरुर देखिये |

    2

    Video: ये पुराने सिक्के आपको रातो रात करोड़पति बना देंगे - जानिए कैसे

    समलैंगिक होने के बारे में विज्ञान के बारे में थोड़ा सा समझें कुछ अध्ययनों से यौन अभिविन्यास में एक मजबूत आनुवंशिक घटक का समर्थन करने लगता है। अनुसंधान का एक नया क्षेत्र वर्तमान में एपिजेनेटिक्स में है, या जिस तरीके से आनुवांशिक कारक जीन की अभिव्यक्ति को प्रभावित करते हैं उसका अध्ययन। आनुवंशिकीवादी यह मानते हैं कि समलैंगिकता "एपी-टैग" या जानकारी के अतिरिक्त परतों से जुड़ा हुआ है जो यह निर्धारित करता है कि जीन कैसे व्यक्त किए जाते हैं। आम तौर पर, एपी-टैग समाप्त हो जाते हैं जब जीन माता-पिता से लेकर वंश तक जाते हैं समलैंगिकों के मामले में, वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि ये एपीआई ब्रांड गायब नहीं हुए हैं और इसके विपरीत, वे पिता से या बेटी से लेकर बच्चे तक जाते हैं।
  • वैज्ञानिक भी मानते हैं कि पुराने भाइयों के होने से समलैंगिक होने का मौका बढ़ जाता है। कनाडा में सेंट कैथेरीन्स में ब्रॉक यूनिवर्सिटी में किए गए शोध के मुताबिक, कई पुराने भाई-बहनों से बना घर में पैदा हुए एक व्यक्ति समलैंगिक होने की लगभग 2% अधिक संभावना है।
  • वैज्ञानिकों को व्यापक रूप से संदेह है कि पर्यावरण व्यक्ति की कामुकता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्हें लगता है कि कोई व्यक्ति अपने यौन अभिविन्यास का चयन नहीं कर सकता है और ऐसा इसलिए है कि यह पर्याप्त नहीं था, समलैंगिक लोग आमतौर पर समर्पण और मजबूरता के माध्यम से विषमलैंगिक नहीं होते हैं वैज्ञानिकों ने यह भी निर्धारित किया है कि समलैंगिक होने में एक विकासवादी लाभ हो सकता है जिसे "चयन परिकल्पना के संतुलन" कहा जाता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप समलैंगिक कदम 7 हैं
    3
    विपरीत सेक्स के साथ अपने पिछले रोमांटिक अनुभवों के बारे में सोचो जब आपको विपरीत लिंग के एक व्यक्ति ने आपको चूमा तो आपको कैसा महसूस हुआ? क्या आप कभी विपरीत सेक्स के सदस्यों के साथ यौन संबंध रखते हैं? क्या आप कभी विपरीत लिंग के व्यक्ति के साथ प्यार में गिर गए हैं? अपने अतीत रोमांटिक इतिहास विपरीत लिंग के साथ यौन या रोमांटिक मुठभेड़ों, जो अभी भी आप यौन उत्तेजित शामिल है, तो वहाँ एक अच्छा मौका है कि आप विषमलैंगिक या शायद उभयलिंगी हो रहा है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप समलैंगिक हैं 8
    4
    अपने रोमांटिक अनुभवों या एक ही लिंग के लोगों के साथ अपनी कल्पनाओं के बारे में सोचो। क्या कोई ऐसे व्यक्ति को आकर्षित किया गया था, जो स्वीकार करने के लिए डर गए थे? क्या आप कभी भी उसी लिंग के सदस्य के साथ यौन संबंध रखते हैं? क्या आप आमतौर पर उस शैली को आकर्षित नहीं करते जिसे आपने सोचा था कि आपका वरीयता है? यदि आपके रोमांटिक अनुभव या एक ही लिंग के लोगों के साथ कल्पनाएं आपको यौन उत्तेजित करते हैं, तो एक उच्च संभावना है कि आप समलैंगिक या उभयलिंगी हैं
  • छवि शीर्षक है कि आप जानते हैं कि समलैंगिक कदम 9
    5
    अपने दोस्तों और परिचितों के साथ अपने हाल के व्यवहार की जांच करें। जब आप इसका विश्लेषण करते हैं, तो क्या आप अपने दोस्तों या परिचितों द्वारा अपने समान सेक्स से संबंधित कुछ लगातार रोमांटिक या यौन भावना का पता लगा सकते हैं? याद रखें कि एक ही सेक्स के लोगों के साथ एक यौन कल्पना आप अपने आप को समलैंगिक नहीं बनाते हैं, अगर आप उन्हें लगातार करते हैं, उनका मतलब कुछ है
  • महिलाएं: क्या आपके पास कभी एक करीबी दोस्त था जिसके साथ आप अत्यंत स्वभाविक थे? जिनके साथ आप "हमेशा के लिए सबसे अच्छे दोस्त" बनना चाहते थे, किसी को आप से ईर्ष्या हो रही थी क्योंकि आपके पास एक प्रेमी है? एक नग्न लड़की को देखने का विचार आप को रोमांचक लग रहा है, नहीं, अतुलनीय अर्थ में ("ओह, यह कितना सुंदर है"), लेकिन भौतिक रूप से ("वाह, मैं चाहता हूं")?
  • पुरुष: फुटबॉल प्रथाओं के दौरान, क्या आप हमेशा डिफेंडर को मारने की कोशिश करते हैं क्योंकि वह उसके करीब है? क्या आप उसमें रुचि रखने वाले हितों से ज्यादा कुछ महसूस करते हैं? क्या आप लॉकर रूम में उसके शरीर पर एक नज़र डालने की कोशिश करते हैं, उसे अपनी शर्ट से दूर होने के विचार से उत्साहित हो रहा है?



  • छवि शीर्षक है कि आप जानते हैं कि समलैंगिक कदम 10
    6
    इस बारे में सोचें कि लिंग क्या उत्तेजित करता है इस मामले में हम यौन उत्तेजना का उल्लेख करते हैं। किसके द्वारा किसी भी पूर्वव्यापी धारणा को मिटाने की कोशिश करें आपको यौन आकर्षण महसूस करना चाहिए। एक नग्न महिला की कल्पना करो और फिर एक नग्न आदमी की कल्पना करो कौन सा लिंग आपको सबसे ज्यादा उत्तेजित करता है, या तो यह मामला है?
  • भाग 3

    अपने यौन अभिविन्यास के साथ गर्व और सहज महसूस करें
    छवि शीर्षक है कि आप जानते हैं कि समलैंगिक कदम 11
    1
    याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं यदि आप समलैंगिक हैं, तो ध्यान रखें कि आपके परिस्थिति में दुनिया में कई समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी और विषमलैंगिक लोग हैं। संदेह, आवर्ती अपराध, अनिश्चितता उनमें से सभी पहले से ही उसमें से चले गए हैं अपने नए यौन रहस्योद्घाटन को एक बोझ के रूप में नहीं मानने की कोशिश करें - इसके बजाय, इसे एक मुक्ति के रूप में सोचो। समलैंगिक होने में कुछ भी गलत नहीं है आप कौन हैं, इसके लिए आप कम नहीं हैं।
    • ऐसे लोगों को ढूंढें जो आपकी पूछताछ का समर्थन करते हैं और जो गंभीर रूप से प्रतिक्रिया नहीं करते, या इससे भी बदतर, जो आपको चर्च के नेताओं या अपने माता-पिता के साथ स्थानीय अधिकारियों के साथ आरोप लगाते हैं मित्रों और परिवार के साथ बात करना कुछ ऐसी चीज है जो आप के बारे में बाद में चिंता कर सकते हैं जब आपको अधिक आत्मविश्वास होता है कि आप कौन हैं।
    • ध्यान रखें कि समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी, पेंसिल, लिंग या लिंग के बीच में कुछ भी ठीक है। कोई भी आपको अंदर की चीज़ों के लिए आपको बुरा नहीं लगना चाहिए। यदि आपके मित्र प्रामाणिक होते हैं, तो वे आपको प्यार करेंगे, कोई भी बात नहीं। यदि आपके माता-पिता आपसे प्यार करते हैं, तो वे आपकी आज़ादी का सम्मान करेंगे कि आप कौन हैं, कोई और भी नहीं।
    • ध्यान रखें कि जो लोग आप पर हमला करते हैं, वे शायद अपनी समस्याएं हैं। सामान्य तौर पर, वे ऐसे प्रकार होते हैं जो अन्य लोगों के साथ अपने गुस्से को मुक्त कर देते हैं, शायद इसलिए कि वे खुद को भ्रमित महसूस करते हैं जो लोग आप पर अपने गुस्से को दोष दे सकते हैं शायद ऐसा करते हैं क्योंकि वे स्वयं के बारे में खुश नहीं हैं
  • छवि का शीर्षक है अगर आप समलैंगिक कदम 12 हैं
    2
    जो लोग आग्रह करते हैं कि आप एक उलझन विषमलैंगिक हैं, उनसे सावधान रहें खासकर यदि वह व्यक्ति नहीं जानता कि आप कौन हैं या यदि वह आपको कई मान्यताओं या कुछ उपायों को अपनाने के लिए दबाव डालने का प्रयास करता है आप "भ्रमित" या "अनुभव" होने के बारे में बहुत अच्छा महसूस कर सकते हैं, लेकिन केवल आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आप क्या हैं। अगर आप ऐसा करना चाहते हैं, तो आपको तय करने का अधिकार है कि आप खुद को कैसे बुला लेंगे।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप समलैंगिक कदम 13 हैं
    3
    ध्यान रखें कि आपकी कामुकता को खोजने के कई अलग-अलग तरीके हैं। कुछ लोग जानते हैं कि वे बहुत ही कम उम्र के समलैंगिक हैं जबकि अन्य अपनी वास्तविक प्रकृति की खोज के लिए समय लेते हैं, शायद यह केवल वयस्क जीवन में महसूस करने के लिए। कोई ऐसा कानून नहीं है जो आपकी भावनाओं और प्रवृत्तियों को विकसित करने की एक सीमा को इंगित करता है। यदि आप एक निश्चित तरीके से महसूस करते हैं, तो आप एक निश्चित तरीके से महसूस करते हैं, इसे खोजे जाने के लिए आभारी होने का प्रयास करें - कुछ लोगों ने यह स्वीकार किए बिना अपने जीवन के साथ संघर्ष किया है कि वे समलैंगिक हो सकते हैं
  • ध्यान रखें कि एक ऐसी कई कहानियाँ हैं जो बताती हैं कि एक व्यक्ति एक विशेष लैंगिक अभिविन्यास कैसे विकसित करता है। यह जरूरी नहीं कि उन्हें सच बताए, यहां तक ​​कि जांच करने योग्य भी नहीं। फ़्रीडियन ने तर्क दिया है कि समलैंगिकता "एक दूर के पिता और एक सत्तावादी मां" का परिणाम है या "विकास के गुना चरण" में पकड़ी जाती है। ये परिकल्पना, हालांकि वे वास्तव में दिलचस्प हैं, कई वैज्ञानिक आधार नहीं हैं और पारंपरिक मनोविज्ञान के भीतर इसका उपयोग नहीं किया गया है।
  • छवि का शीर्षक है, अगर आप समलैंगिक कदम 14 हैं
    4
    ध्यान रखें कि कुछ एक विषय के रूप में कामुकता पर विचार करते हैं बहुत जटिल यह महत्वपूर्ण है कि बाहरी दबाव को विशेष रूप से आपके यौन पहचान का निर्धारण न करने दें। जब कामुकता की बात आती है तो ग्रे के बहुत से रंग होते हैं, इसलिए किसी को आपको अन्यथा बताए न दें।
  • सभी प्रकार की कामुकता के लिए कमरा है: कुछ विशेष रूप से विषमलैंगिक या समलैंगिक होंगे और कभी भी उनके सामान्य अभिविन्यास के बाहर यौन संबंध रखने पर विचार नहीं करेंगे। कुछ समलैंगिकों कभी-कभी पुरुष भागीदारों की तलाश करते हैं और कुछ पुरुष समलैंगिक महिला भागीदारों की तलाश करते हैं।
  • यौन अभिविन्यास के कई अंश हैं और यदि आप पाते हैं कि आप किसी श्रेणी में आसानी से फिट नहीं हैं, तो आप उभयलिंगी हो सकते हैं। अपने आप को तब तक लेबल न करें जब तक आप तैयार न हों और ऐसा करने के लिए तैयार हों।
  • चाहे आपके पास एक लिंग या दूसरे के लिए वरीयता के बावजूद, आपको यौन "अलग" होने का अधिकार है हमारे समाज में विषम सेक्स (पुरुष वर्चस्व और महिला सबमिशन) पर बहुत अधिक जोर दिया गया है। इसे अपने यौन अभिविन्यास को प्रतिबंधित करने की अनुमति न दें ऐसे कई हेलेरोसेक्सुअल पुरुष हैं जो अधिक विनम्र और कई महिलाएं जो यौन प्रभावशाली हैं।
  • छवि शीर्षक है कि आप जानते हैं कि समलैंगिक चरण 15
    5

    Video: ईमेल id का पासवर्ड कैसे पता करे? How to reset gmail password ll google account password reset

    किसी की समझ या उनके कामुकता की परिणति को कमजोर करने की कोशिश न करें। अपने परिचित लोगों की गोपनीयता का सम्मान करना उनके यौन अभिविन्यास का खुलासा करने के बारे में सावधान हो सकता है। किसी के यौन अभिविन्यास के साथ एक समझौते तक पहुंचना काफी मुश्किल है जो लोग स्वयं के साथ ऐसा करने की कोशिश करते हैं, उनके लिए इसे और अधिक जटिल बनाओ मत।
  • अपनी कामुकता की खोज को "संघर्ष" के रूप में मत समझो, क्योंकि उस शब्द का अर्थ है कुछ के विरुद्ध या खुद के विरुद्ध लड़ाई। इसके बजाय, इसे खोज की यात्रा के रूप में देखें और सुरक्षित स्थानों की खोज करें जहां आप अपने प्रश्नों पर खुलेआम चर्चा कर सकते हैं और ऐसे अन्य लोगों से मिल सकते हैं जो समान प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर आप समलैंगिक, समलैंगिक या उभयलिंगी के रूप में पहचान नहीं करते हैं, तो आप इसे समलैंगिक अधिकारों के आंदोलन में मदद करने या नए लोगों से मिलने के लिए प्रारंभिक बिंदु के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक है कि आप जानते हैं कि समलैंगिक कदम 16
    6
    ध्यान रखें कि लैंगिकता द्रव है क्योंकि पहचानें हैं। अपने यौन अभिविन्यास का खुलासा करने के बाद कुछ लोगों ने उन तरीकों से काम करना शुरू किया है जो कुछ "अधिक समलैंगिक" के रूप में मानते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि व्यक्ति को अधिक सटीक ढंग से लेबल के अंदर फिट करना पड़ सकता है और यह एक बुरी चीज नहीं है, लेकिन उस व्यवहार को झूठी या गलत के रूप में लेबल करने के लिए उसके लिए हानिकारक है। यदि आपके मित्र आपको "इससे पहले और अधिक समलैंगिक व्यवहार करने" का आरोप लगाते हैं, तो उन पर ध्यान न दें। आप पर गर्व महसूस करते हैं कि आप कौन हैं और आप बिना किसी के कहने वाले, पोशाक, बात करने या चलने के लिए किसके साथ रहना चाहते हैं!
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप समलैंगिक हैं चरण 17
    7
    याद रखें कि आप कई लोगों को आकर्षित कर सकते हैं और उनमें से लगभग सभी में भावनात्मक रूप से या यौन रूचि रख सकते हैं। ऐसे लोग हैं जो मानते हैं कि वे अपनी यौन प्राथमिकताओं के साथ पैदा हुए हैं और ऐसे अन्य लोग हैं जो नहीं करते हैं। हालांकि, प्रत्येक पहचान एक निर्मित संरचना है और उसमें कुछ भी गलत नहीं है एक ही लिंग को आकर्षित करने से आपको अपने यौन पहचान से भ्रमित महसूस हो सकता है क्योंकि आप खुद को परिभाषित करने के लिए समाज की उम्मीदों के साथ फिट होने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं आप अपने आप को समलैंगिक, समलैंगिक, सीधे, मनोवैज्ञानिक, उभयलिंगी के रूप में पहचान सकते हैं, लेकिन यदि आप उन श्रेणियों में से किसी में भी खुद को लेबल नहीं करना चाहते तो यह ठीक है।
  • प्यार करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें और आप किसके साथ यौन संबंध रखते हैं और समाज को जिस तरह से आपको जीना चाहिए, उसे हिचकिचाए न दें। ऐसा करना आसान है लेकिन यह निष्कर्ष खुद के साथ ईमानदार होना है। कुछ लोग केवल विपरीत सेक्स के अन्य लोगों के साथ प्यार में रहते हैं, कुछ ही लिंग, दोनों के अन्य खुद को टैग करने के लिए दबाव महसूस न करें, खासकर यदि आपको नहीं लगता कि आप किसी भी श्रेणी से हैं पता लगाने, प्यार और सेक्स करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • युक्तियाँ

    • सिर्फ इसलिए कि पारंपरिक रूप से आकर्षक लोग जो उत्साहित नहीं होते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उस शैली को पसंद नहीं है। शायद आप पतले या अधिक एथलेटिक महिलाओं, या शायद छोटे स्तनों वाले हैं? एक ही लिंग के लोगों या विपरीत लिंग के लोगों के साथ यौन संबंध रखने की कल्पना करने की कोशिश करें (जरूरी नहीं कि आप जानते हैं कि किसी के साथ) अपने आप से पूछो कि आप क्या अपील करते हैं और आपको क्या उत्तेजित करते हैं
    • याद रखें कि कुछ भी ऐसा नहीं है जो आकर्षण के अतिरिक्त एक विशिष्ट यौन अभिविन्यास के भीतर आपको योग्यता प्रदान करता है जो आप किसी विशेष लिंग के लोगों के लिए महसूस कर सकते हैं। इसके अलावा, याद रखें कि समलैंगिक प्राइड दिवस सबसे अधिक समलैंगिक लोगों के दैनिक जीवन का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, जैसे कि हेलोवीन पार्टी आम तौर पर लोगों के जीवन का प्रतिनिधित्व नहीं करती। इसके अलावा, ध्यान रखें कि विषमलैंगिक होने के लिए ठीक है और समलैंगिक प्राइड दिवस या कुछ अन्य संयोजन का आनंद लें। इंसान के रूप में आपका मूल्य आपके यौन अभिविन्यास या फैशन में आपके स्वाद से निर्धारित नहीं होता है।
    • यदि आप नहीं चाहते हैं, तो आपको अपने आप को किसी भी श्रेणी में लेबल करने की आवश्यकता नहीं है। आप क्या पसंद करते हैं और जैसी चीजें छोड़ते हैं आप कह सकते हैं कि लोगों को और आपकी ओर से शिक्षा का एक नमूना उस मामले में बहुत ज्यादा हस्तक्षेप नहीं करना है। यह एक स्पेक्ट्रम के रूप में यौन अभिविन्यास के बारे में सोचने के लिए उपयोगी हो सकता है या अपने आप को लगता है कि "लोगों" को प्यार करता है, सिर्फ आपका लिंग नहीं।
    • खुद को रहें और उन लोगों की अनदेखी करें जो समलैंगिक होने के लिए आपको कम करने की कोशिश करते हैं।
    • एक बार, एक शिक्षक ने कहा, "एक चिकित्सक का काम है, तो आप यह पता लगाने आप क्या सोचते हैं मदद करने के लिए अगर वह आपको बताता है कि वह क्या सोचता है कि आप कर रहे हैं, तो यह एक अच्छा पेशेवर नहीं है।"
    • सिर्फ इसलिए कि किसी एक विशेष शैली की कुछ लोगों द्वारा आकर्षित किया है मतलब यह नहीं है कि आप कि सभी लिंग के लिए आकर्षण महसूस करते हैं और नहीं सभी, जो किसी विशेष यौन अभिविन्यास है आप के लिए आकर्षित किया जाएगा। अधिकांश समय ज्यादातर लोग किसी दोस्ताना या पेशेवर तरीके से काम करते हैं, न कि यौन।
    • चिंता मत करो अगर लोग आप का न्याय करते हैं क्योंकि आप समलैंगिक हैं उन्हें मत सुनो याद रखें कि आपके आस-पास के कुछ लोग भी हैं। तो अकेले समलैंगिक होने के बारे में चिंता मत करो दूसरों को क्या सोचते हैं और अपने आप को नज़रअंदाज़ करें
    • आप सुनिश्चित नहीं हैं या आप क्या एक यौन अल्पसंख्यक के हैं जाएगा से डरते हैं, तो यह से निपटने के लिए सबसे अच्छा तरीका है लोग हैं, जो एक ही स्थिति में भी कर रहे हैं पूरा करने के लिए है। आप शायद यह पाते हैं कि सबसे अधिक किसी अन्य व्यक्ति के रूप में सामान्य रूप में लग रहा है।
    • अपने आप पर गर्व महसूस करो और किसी को भी तुच्छ न करें। यदि आप अपने आप को खुद के लिए स्वीकार नहीं कर सकते हैं, तो आपको उनके पास होने की आवश्यकता नहीं है। अपने दिल और मन को खुले रखें, क्योंकि आपको कभी नहीं पता है कि कोने के आसपास क्या मिलेगा।
    • आपको सबसे ज्यादा क्या पसंद है? सिर्फ एक यौन तरीके से सोचने के बजाय, दोनों लिंगों को एक अंतरंग स्तर (चुंबन, हग्स, आदि) पर कल्पना करें। यदि आपकी प्रतिक्रिया "ठीक है, जो कुछ भी है ..." के समान है, तो सबसे अधिक संभावना है कि आप इस कल्पना के भीतर उस शैली को आकर्षित नहीं करेंगे।

    चेतावनी

    • हर समय सुरक्षित सेक्स का अभ्यास करें। एक ही लिंग के लोगों के साथ यौन गतिविधियों से लैंगिक संचरित संक्रमण (एसटीआई) और विपरीत लिंग के साथ यौन मुठभेड़ हो सकता है। विरोधाभासी और भ्रामक भावनाएं जो आपके यौन अभिविन्यास की समझ के साथ मिल सकती हैं, उस समय आपके तर्कसंगत व्यवहार में बाधा आ सकती है जब आपका पहला यौन अनुभव होता है। अपने आप का ख्याल रखें और जब आप अपनी कामुकता का पता लगा लें तो नशे में न आने की कोशिश करें।
    • अपने दोस्तों को बुद्धिमानी से चुनें - आपको समलैंगिक लोगों के साथ दोस्त बनाने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आपने यह पाया है कि आप भी हैं। दूसरी ओर, समलैंगिक दोस्त होने से आपको ऐसे लोगों का समर्थन नेटवर्क मिल सकता है जो आपके समान अनुभवों के माध्यम से जाते हैं। उन लोगों की तलाश करें जो समुदाय के भीतर सहायक, समझ और संतुलित हैं जिनके साथ आप अपनी रुचियों को साझा कर सकते हैं।
    • दवाओं और अल्कोहल का सहारा लेकर अपने यौन अभिविन्यास के कारण अपनी संभावित नकारात्मक भावनाओं से छिपाएं मादक द्रव्यों के सेवन से आप केवल इससे अधिक कठिन हो सकते हैं जितना पहले से ही है। यह आपकी समस्याओं को और बढ़ेगा, जिससे आपको तंत्रिकाओं का एक बंडल बनने में मदद मिलेगी।
    • विषमलैंगिक दुनिया या आपके विषमलैंगिक मित्रों को बाहर न करें यौन अभिविन्यास यह है कि आप कौन हैं, लेकिन आप अपने जीवन में मित्रों और सहयोगियों की विविधता को बनाए रखना चाहिए।
    • किसी को अपने आप को टैग करने के लिए मजबूर न करें। यदि आप करते हैं, तो याद रखें कि आपकी घोषित पहचान पर सवाल रखने का कोई भी अधिकार नहीं है: आपको अपने इच्छित तरीके से लेबल करने का अधिकार है, साथ ही आपको जो भी चाहें उससे प्यार करने का अधिकार है और जो भी आप चाहते हैं उसके साथ यौन संबंध रखें। चाहे आपके माता-पिता, आपका पादरी, आपके समलैंगिक या विषमलैंगिक दोस्त आपसे कह सकते हैं, मुझे पता है कि आप कौन बनना चाहते हैं और यदि आप समय के साथ अपना मन बदलते हैं, तो एक दूसरे के लिए दोषी महसूस न करें। आप अपने जीवन या विकल्पों के लिए किसी को भी कोई औचित्य नहीं देते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com