ekterya.com

आप किसी को अनुचित पसंद करना बंद कैसे करें

आप अभिव्यक्ति "दिल क्या दिल चाहता है," लेकिन क्या हुआ अगर दिल कुछ अपनी पत्नी की छोटी बहन या अपने कॉलेज के प्रोफेसर के रूप में अनुचित चाहता है के बारे में सुना हो सकता है? जो भी कारण आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं वह अनुचित है, प्यार में रहो

कोई समस्या नहीं है असली समस्या अपने प्रतिबंध में है और आत्मसंयम. यदि आप किसी अनुचित व्यक्ति को पसंद करना बंद करना सीखना चाहते हैं और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना सीखना चाहते हैं, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 पर जाएं।

चरणों

भाग 1
सोच

छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 1
1
सभी कारणों को ध्यान में रखें, यह एक बुरा विचार क्यों है कि आप उस व्यक्ति को पसंद करते हैं सभी कारणों पर ध्यान देने के बजाय आपको आकर्षित किया जाना चाहिए, आपको फोकस को बदलना चाहिए और सभी कारणों को ध्यान में रखना चाहिए कि वह व्यक्ति कुछ भी अच्छा नहीं क्यों लाता है और इस मामले को आगे बढ़ाने के योग्य नहीं होगा। किसी खास व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ने के कई कारण अनुचित हो सकते हैं, लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण होगा कि आप इसे से बचने के लिए क्या कर रहे हैं। आप पर विचार करना चाहिए कि यह एक बुरा विचार क्यों है कि आप एक निश्चित व्यक्ति को पसंद करते हैं और आपको संभावित कारणों को ध्यान में रखना चाहिए जिससे आप महसूस कर सकें कि आपको क्या लगता है (प्रारंभिक आकर्षण के अलावा)। यहां हम आपके पास कुछ संभावित कारण बताए हैं:
  • अगर वह आपके लिए बहुत छोटी या अधिक उम्र की है, तो आप एक युवा या पुराने जोड़े में रुचि क्यों लेंगे जिनके हितों और प्राथमिकताएं आपके लिए बहुत अलग हैं?
  • यदि आप एक ऐसे व्यक्ति को पसंद करते हैं जो आपके लिए काम करता है, तो क्या आपको उस व्यक्ति से अधिक चीजों के नियंत्रण में रहने का विचार पसंद है?
  • यदि आप अपने भाई की प्रेमिका को पसंद करते हैं, तो क्या आप चाहते हैं कि आप अपने भाई से लड़की की तुलना में चोरी करने के लिए कुछ भी न करें? शायद कई परिस्थितियों के कारण आप जरूरतमंद और असुरक्षित महसूस करते हैं, इसलिए कुछ कार्रवाई करने की सिफारिश नहीं की जाएगी।
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 2 बंद करना
    2
    यदि आपकी पसंद की व्यक्ति अनुचित है तो आप पहले से ही एक रिश्ते में हैं, रिश्ते की पृष्ठभूमि पर विचार करें और अगर यह नया व्यक्ति इसे कमजोर कर सकता है
  • यदि आपके एक या माता-पिता दोनों अपने बचपन में विवाहेतर संबंध थे या आप बेवफाई का इतिहास है कि आप कुछ अंतर्निहित समस्याओं को सफलतापूर्वक एक प्रतिबद्ध रिश्ते का आनंद को संबोधित करने की आवश्यकता है हो सकता है।
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 3
    3
    यदि आपकी पसंद की व्यक्ति अनुचित है क्योंकि आप पहले से ही एक आकस्मिक संबंध में हैं, ऐसे बच्चों के बिना जो प्रभावित हो सकते हैं, उनकी वर्तमान स्थिति के बारे में पूछें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक लड़के को पसंद करते हैं, लेकिन आप पहले से ही गंभीर संबंध में हैं, तो आपको खुद से यह पूछना होगा कि वह लड़का सचमुच लायक है या यदि आप यह कहने का अपना तरीका है कि आपके और आपके प्रेमी के बीच क्या हो रहा है। यदि आप और आपके प्रेमी वास्तव में खुश थे, तो क्या आपके दिल में एक और व्यक्ति के लिए बहुत गहन चीजों का अनुभव होगा?
  • बेशक हर कोई, यहां तक ​​कि सबसे खुशी जोड़े, आप मासूम कभी-कभी किसी को पसंद कर सकते हैं, लेकिन अगर यह और अधिक गंभीर कुछ हो जाता है, तो आप अपने वर्तमान संबंध सवाल करना चाहिए।
  • यदि इस तरह की बात हो रही है तो आपको अपने वर्तमान संबंध की संपूर्ण स्थिति पर सवाल करना चाहिए। आप इसके बारे में पता किया जा रहा है कभी कभी अपने प्रेमी के अलावा अन्य और जैसे कोई हानि पहुंचाए बिना किसी के साथ एक महान समय congenias हैं, तो आप उच्च स्तर पर नहीं जाना होगा, लेकिन अगर आप अक्सर आप से प्रेम प्रसंग में पाते हैं, तो आप पूछने के लिए क्या कारण है आपकी भावनाओं के बारे में सच है
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 4
    4

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    संभव सीक्वेल की आशा इस घटना में आप उस व्यक्ति के साथ शामिल हो जाएंगे, परिणाम आपको कैसे प्रभावित करेगा? उसे या उसके? आपके दोस्तों, परिवार, सहकर्मी? विचार करें कि यह एक की तरह है शतरंज खेल और प्रदर्शित करता है निम्नलिखित आंदोलनों: "अगर मैं करते हैं, तो वह या वह aquello- होगा मैं अपने भाई से नफरत है और पहली बार हम चर्चा मेरी नौकरी चली ..." और इतने पर। सबसे बुरी है कि अगर आप और आप जिस व्यक्ति को अब एक साथ होने के लिए आपको लगता है कि यह एक बहुत ही गंभीर भूल होगी कर देगा की तरह हो सकता है के बारे में सोचो।
  • अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: क्या उस व्यक्ति के साथ संभावित संबंध होने की सभी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा और यह संभावना क्या है कि रिश्ता बचता है सभी अराजकता कि यह भड़काने होगा?
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 5
    5
    अपनी प्रतिष्ठा को ध्यान में रखें दूसरों के बारे में आप क्या सोचेंगे? बेहतर या बुरा? जबकि हम अक्सर कहते हैं कि दूसरों की राय कोई फर्क नहीं पड़ती है और यह सब कुछ काबू पाती है, कुछ मामलों में, सच्चाई यह है कि दूसरों की राय इससे महत्वपूर्ण होती है, क्योंकि उनकी अस्वीकृति या अवमानना ​​आपके संभावित विकास में बाधा डाल सकती है अनुपयुक्त रिश्ते यह महत्वपूर्ण होगा कि आप पीछे हट जाएं और पूरी तस्वीर देखें ताकि आप इस बात को ध्यान में रख सकें कि दूसरे आपके रिश्ते पर कैसे प्रतिक्रिया दें। यदि आप सुनिश्चित हैं कि यह कुछ अनुचित है, तो खाते में एक से अधिक यह है समझाने सकता है दूसरों की प्रतिक्रिया लेने के लिए है। यहां पर हम कुछ परिदृश्य पेश करते हैं:
  • किसी मित्र से प्रेमिका को चोरी करने की कोशिश करना अच्छा नहीं है। आप उसके साथ रह सकते हैं, लेकिन आप अपने दोस्त खो देंगे तुम बड़े हो रहे हैं और लड़का नाबालिग है, तो हम एक robacunas पर विचार करेंगे और मामले को बदतर बनाने के लिए, यदि आप उस रिश्ते का कहना है सेक्स के लिए प्राप्त करने के लिए, आप जेल में लग सकती है। नाबालिग के साथ यौन संबंध रखना अनुचित से अधिक है, यह अपराध है
  • बेशक आप अपनी पत्नी की बहन को पसंद कर सकते हैं, लेकिन कल्पना करें कि यदि आप इसके बारे में कुछ किया होता, तो क्या आपकी पत्नी आपको आंखों में फिर से देख सकती है? क्या आपका परिवार आपको माफ कर देगा?
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 6
    6
    भविष्य के बारे में सोचो यदि आप अपने आप को अनुचित किसी के साथ रोमांटिक रूप से शामिल करते हैं, न केवल आपको कुछ समस्याओं से निपटना होगा, आपको भविष्य में परिणाम, शायद वर्षों से भी निपटना होगा। अगर आपकी भावनाओं के अनुरूप हो, तो आप उस अनुचित व्यक्ति के साथ रोमांचक रोमांच के बारे में सोचने के लिए एक बात है, लेकिन कल्पना करने की कोशिश कर रहा है कि कुछ सालों में आपका संबंध वास्तव में कैसा होगा। क्या इसे बनाए रखना संभव है? आपकी भावनाओं का अंत होगा? यह महत्वपूर्ण होगा कि आप इस बारे में सोचें कि क्या आप उस व्यक्ति के साथ भविष्य में वास्तव में भविष्य में होंगे या यदि आप खुशी के कुछ क्षणों के लिए हर चीज का त्याग करेंगे
  • उदाहरण के लिए, वह व्यक्ति जो आपको पागल करता है, वह ऐसा अच्छा व्यक्ति नहीं हो सकता है आप अपने दोस्तों और परिवार को उसके साथ समय बिताना शुरू कर देते हैं। वह व्यक्ति बादलों में रहता है और आप भी इसे खत्म कर देते हैं, आप अपना शब्द याद करते हैं क्योंकि मैं ऐसा करने के लिए तैयार नहीं था जो आपने वादा किया था कि आप ऐसा करेंगे और आप उसे ऐसा नहीं करने देंगे। यहां तक ​​कि अगर आप उसके साथ समाप्त करते हैं, तो आपके सभी परिचितों ने अभी भी संदेह के साथ आप पर ध्यान दिया होगा वे आपके फैसले पर सवाल उठाएंगे कि आपने ऐसे व्यक्ति के साथ भावनात्मक रूप से शामिल किया था।
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 7
    7



    आप की तरह व्यक्ति के नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान दें लगभग परिभाषा के अनुसार, व्यक्ति किसी के साथ प्यार में है दूसरे व्यक्ति की एक आदर्श छवि है हालांकि, हम सभी इंसान हैं और यहां तक ​​कि जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं, वह ऐसी विशेषताएं हो सकती हैं जो शायद सुखद न हों। शायद यह असभ्य है या संगीत सुनना है जो आप मूर्खतापूर्ण मानते हैं शायद मैं सिर्फ आपको नजरअंदाज कर दिया। उस व्यक्ति पर थोड़ी नकारात्मक ऊर्जा बनाने की कोशिश करें ताकि आप उस पर ध्यान केंद्रित कर सकें जिससे कि आप इसमें अपनी रुचि कम कर सकें।
  • आपको जिस व्यक्ति की पसंद है, उसके सभी नकारात्मक विशेषताओं की एक सूची लिखें यदि आप वास्तव में सोचते हैं कि वह सही है और आप उसके बारे में कुछ भी बुरा नहीं सोच सकते हैं, तो इसका मतलब है कि आप अभी भी उसे अच्छी तरह से नहीं जानते हैं यदि आप इसके साथ कुछ भी गलत नहीं सोच सकते हैं, तो आप इसे एक आसन पर रख सकते हैं।
  • एक कारण है कि वह व्यक्ति अनुचित क्यों होगा यह है कि यह आपके लिए बस "खराब" है नीचे कारण यह (सच है कि आप शराब या हर किसी के लिए एक लत है कि तरह जानता है कि एक womanizer है) लिखें आपको लगता है कि लंबे समय में अच्छा नहीं होगा, भले ही आप पेट में तितलियों महसूस करने में मदद करेगा।
  • भाग 2
    उपाय लें

    Video: दीपावली पूजा में यह गलती मत करना-लक्ष्मी पूजा में ध्यान रखना इन बातों का Diwali Suresh Shrimali

    छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 8
    1
    अपने आप जितना हो सके उतना ही विचलित कर सकते हैं। अब जब आपने विश्लेषण किया है, विचार किया है और तप यह एक विचार के रूप में कितना भयानक है, आपको उस व्यक्ति के बारे में पागल होना बंद करना होगा जैसा कि सोचने के लिए मोहक है, इसके बारे में कल्पना करो और लगता है कि झुनझुनी, शांति बनाए रखने. कुछ और के बारे में सोचो या कुछ और करें मनोवैज्ञानिक दृष्टि से, आपको अपने व्यवहार और सोचा पैटर्न को पुनर्निर्देशित करना होगा। आपको अपने कब्जे में रखने के तरीके और उस अनुचित व्यक्ति के बारे में सोचना बंद करना चाहिए। यदि आप सब कुछ पूरे दिन घर पर बैठते हैं, तो आपके लिए यह भूलना बहुत मुश्किल होगा कि यदि आप अपने काम, अध्ययन और सक्रिय सामाजिक जीवन को समर्पित करते हैं
    • पहली जगह में, जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं, उसके बारे में नहीं सोचना और भी मुश्किल होगा क्योंकि आप केवल उसके बारे में ही सोचने में बहुत व्यस्त होंगे, लेकिन विश्वास करें क्योंकि आप जल्द ही आगे बढ़ने में सक्षम होंगे।
    • अपने विचारों को पुनर्निर्देशित करने के लिए जानें जब भी आप उसके बारे में सोचना शुरू करते हैं, कुछ समय के बारे में सोचने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें, परन्तु इसके बारे में सोचें कि आप अपने साथी से कितना प्यार करते हैं, उस काम में जो आपको अभी भी करना है।
    • यदि आप घर पर हैं, तो रेडियो या टेलीविजन को चालू करें और अन्य बातों के साथ अपना मन विचलित करें।
    • यदि आप अभी भी उस निषिद्ध व्यक्ति के बारे में सोच रहे हैं, तो किसी से बात करने के लिए - मित्र को बुलाएं। उस मित्र से पूछें कि वह कुछ समय तक आपके साथ रहना चाहता है, तो आप घर छोड़ सकते हैं और उस व्यक्ति के बारे में सोचना बंद कर सकते हैं।
    • अपने आप को एक शौक या एक नई गतिविधि के लिए समर्पित करें टेनिस खेलना, योग करना, लघु कथाएं लिखना या 5 के लिए प्रशिक्षण का प्रयास करें हालांकि इन गतिविधियों में और स्वयं आप भूल नहीं पाएंगे, वे आपके जीवन में और अधिक धन लाएंगे और आपको दूसरी चीजों के बारे में सोचने में मदद करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, एक अनुचित क्रश होने से रोकना चरण 9
    2
    प्रश्न में व्यक्ति जितना आप कर सकते हैं उससे बचें। यदि आप उस व्यक्ति से जितना ज्यादा कर सकते हैं, उससे बच सकते हैं, प्यार में पड़ने से कमजोर हो जाएगा। किसी भी मोह को बनाए रखने के लिए, यह आम तौर पर उस व्यक्ति को देखकर इसे मजबूती के लिए आवश्यक होता है (अनुपस्थिति वास्तव में प्रेम को सजीव नहीं करती)। बेशक, यह हमेशा व्यावहारिक नहीं है, लेकिन अन्य व्यक्ति के साथ संपर्क को कम करने के लिए आप क्या कर सकते हैं। जब आप उसके साथ बिताए गए समय को सीमित करने के लिए एक मार्ग की तलाश करते हैं, तो बहुत नाटकीय काम करने की कोशिश न करें
  • दुर्भाग्य से, कुछ ऐसे मामले हैं जिनमें संपर्क पूरी तरह से सीमित करना काफी कठिन है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने विवाहित बॉस से प्यार करते हैं और इसे नहीं लेते हैं, तो आपको दूसरे नौकरी की तलाश करने पर विचार करना चाहिए। यदि आप अपने शिक्षक के साथ प्यार करते हैं और इसे दूर नहीं लिया जाता है, तो आप दूसरे वर्ग में बदल सकते हैं।
  • यदि आपको उस व्यक्ति के साथ एक ही कमरे में होना है, तो आंख के संपर्क और बातचीत को कम करने का प्रयास करें। आपको पूरी तरह से प्रश्न में व्यक्ति को टालकर या उसकी उपेक्षा करके सब कुछ बहुत असहज नहीं होना चाहिए, लेकिन आपको उस समय को सीमित करना चाहिए जब आप इसके साथ बातचीत करेंगे।
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 10
    3
    उसे समय दें सभी मोह समय के साथ फीका यदि आप कुछ ऐसा करने से बच सकते हैं जिससे आप अपनी भावनाओं को पछता सकते हैं और उसे नियंत्रित कर सकते हैं, तो समय के साथ ये शक्तिशाली भावनाएं अपना रास्ता खो जाएंगी शायद आपको कैद महसूस हो रहा है और आप उन भावनाओं को हमेशा के लिए तैयार हैं, लेकिन ऐसा नहीं होगा। किसी दिन, आप हिंदुस्तानी में इस क्षण को देखेंगे और आपको आश्चर्य होगा कि आप उन सभी भावनाओं को कैसे प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप वास्तव में विश्वास करते हैं कि यह हमेशा ऐसा नहीं होगा, तो आप इसे दूर करने के लिए ट्रैक पर होंगे।
  • दुर्भाग्य से, अनुचित मोह पर काबू पाने के लिए कोई निश्चित अवधि नहीं है, लेकिन अगर आप अपना जीवन व्यतीत और संतोषजनक बनाते हैं, तो उस समय के लिए रोने और तड़पते समय बिताने के बजाय, बाकी का आश्वासन दिया कि आप इसे अधिक तेज़ी से प्राप्त करेंगे।
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 11
    4
    जब आप तैयार हों तो अन्य लोगों से डेटिंग शुरू करें यदि आप अकेले हैं, तो आपको उस मोहक को दूर करने के बाद डेटिंग करना शुरू करना चाहिए। आपको 100% ठीक नहीं होना पड़ेगा, लेकिन आपको किसी अन्य व्यक्ति के साथ एक ईमानदार रिश्ते शुरू करने के लिए तैयार होना चाहिए। यदि आप अभी भी प्यार में नाकाम हैं, तो आप को विचलित करने के लिए किसी अन्य से डेटिंग शुरू करने में उचित नहीं होगा, लेकिन जब आप तैयार हों, तो एक मित्र से पूछें कि आप एक नियुक्ति प्राप्त करें या नए लोगों से मिलने के लिए खोलें। जल्द ही आप देखेंगे कि जिस व्यक्ति को आपने पसंद किया वह आपके विचारों से बहुत दूर है।
  • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह व्यक्ति आपको अनुचित व्यक्ति को पसंद नहीं करता है। क्या मायने रखता है कि आप उस व्यक्ति की सुखद कंपनी में रहेंगे जो कि व्यक्ति नहीं है दूसरों के साथ डेटिंग शुरू करें और एक खुले दिमाग है. उस व्यक्ति को आप से मना किया जाता है, यही कारण है कि आपको अपने दिमाग को फिर से कॉन्फ़िगर करना होगा ताकि आप दूसरे के साथ होने के बारे में सोचें।
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 12
    5
    यदि आप इसे हरा नहीं सकते हैं, तो पहले इसे रिवर्स करने का तरीका देखें। आइए ईमानदारी से रहें: कभी-कभी, आप जो महसूस करते हैं उसे महसूस करने के लिए आप खुद को नहीं समझ सकते। यदि आप इसे दूर करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सफलता के बिना और फिर भी वह व्यक्ति आपको उकसाता है, फिर पुनर्वित्त कुछ तरीके हैं जो अनुचित मोह को पूरी तरह से उपयुक्त बनाते हैं - सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे उल्टा याद रखना होगा पहले और फिर उस व्यक्ति के साथ बातचीत करें अंत में, सच्चा प्यार जीत जाएगा!
  • अगर वह आपके भाई की प्रेमिका है, तो आपको वीर नाइट की तरह व्यवहार करना होगा और उसके साथ कभी भी इश्कबाज़ नहीं करना होगा। यदि आपका भाई उसके साथ समाप्त होता है, तो आप उससे पूछ सकते हैं कि क्या उसे कोई दिक्कत नहीं है यदि आप उसे जाने के लिए आमंत्रित करते हैं शायद यह उससे परेशान नहीं करता है और निश्चित रूप से उसके लिए एक मिसाल होगी यदि यह उसके साथ समाप्त नहीं होता है या वह आपको अनुमति नहीं देता है, तब तक आप भाग्यशाली नहीं होंगे जब तक कि आप परिणामों को स्वीकार करने के लिए तैयार न हों: आपका भाई आपसे बात करना बंद कर सकता है
  • यदि आपके पास बहुत छोटी उम्र में रुचि है, तो उसके लिए प्रतीक्षा करें इसमें शामिल न हो कोई। सही समय के लिए प्रतीक्षा करें, अभी भी दोस्ताना, लेकिन बहुत करीब नहीं मिलता है। उस व्यक्ति से दूरी तक उस समय तक प्यार करें उचित हो उदाहरण के लिए, यदि आप अपने हाई स्कूल के पिछले साल में हैं और साल के लिए आप अपने बीस-कुछ गणित के शिक्षक के साथ रहना चाहते हैं, तो उस रिश्ते को खोजने का प्रयास करने या न करने से पहले स्नातक होने का इंतजार करें और जीवन में अधिक अनुभव लें।
  • यदि आप अपने अधीनस्थ को पसंद करते हैं, तो आपको यह निर्णय करना होगा कि प्रेमपूर्ण रिश्ते की तलाश में आपको काम पर क्या कार्रवाई करनी चाहिए। आप इसे किसी अन्य विभाग में स्थानांतरित कर सकते हैं या एक अलग स्थिति में ले सकते हैं या काम पर क्या करना है ताकि आपके संबंध को अनुचित या बेकार संबंध के रूप में नहीं देखा जा सके।
  • युक्तियाँ

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    • याद रखें कि भावनाओं या भौतिक आकर्षण वे अलग-अलग सामाजिक स्थितियों में नियंत्रित और नियंत्रित कर सकते हैं। तथ्य यह है कि उन भावनाओं का मतलब यह नहीं है कि यह ठीक हो जाएगा हर समय उनके अनुसार कार्य करें एक बनाने के लिए समय निकालें स्वस्थ रिश्ते यह आपको अपनी भावनाओं को सुरक्षित रूप से तलाशने का एक दीर्घकालिक तरीका देगा

    चेतावनी

    • यदि आप किसी व्यक्ति के साथ अपनी पसंद के बारे में सोचने से बचने के लिए बाहर निकलते हैं, तो यह संभावना है कि वे आपको अस्वीकार करेंगे यदि उन्हें पता चल जाएगा कि आप उनका उपयोग कर रहे हैं।
    • कोई भी आपका लड़का या लड़की उछाल नहीं होना चाहिए। यदि आप वास्तव में किसी के साथ प्यार में हैं, तो किसी अन्य के साथ शामिल न हों या सिर्फ अपने आप को मुक्त करें।
    • आपको उस व्यक्ति के साथ ईमानदार होना चाहिए, उसे क्या पता है उसे बताएं और उसे बताएं कि आप जो भी हो सकते हैं वह एक अच्छा दोस्त है और कुछ नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com