ekterya.com

जब यह उचित नहीं है, तो ब्लिसिंग से कैसे बचें?

अक्सर, शरमा जाने का परिणाम शर्मिंदगी या तनाव के कारण होता है, जिससे आपके चेहरे पर रक्त वाहिकाओं को फैलाने के लिए आपकी सहानुभूति तंत्रिका तंत्र का कारण बनता है। रक्त का प्रवाह आपके चेहरे पर उठेगा, जिससे लालिमा का कारण होगा। लाल चेहरा होने से शर्मिंदगी बढ़ जाती है यह तोड़ने के लिए एक मुश्किल चक्र लगता है, है ना? सौभाग्य से, कई चीजें हैं जो आप अनुचित समय पर शर्म से बचने के लिए कर सकते हैं। यदि आपके पास काम पर एक महत्वपूर्ण प्रस्तुति है और आप शांत, शांत और शांत दिखना चाहते हैं, तो आप उस समय के दौरान ब्लशिंग से बचने के लिए कई तरीकों की कोशिश कर सकते हैं। दूसरी अच्छी खबर ये है कि हालांकि आप हमेशा शरमा को रोके नहीं रख सकते हैं, लेकिन इस समस्या का इलाज करने के कई तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
लालच की प्रवृत्ति का अनुमान

अनुचित टाइम्स चरण 1 पर ब्लशिंग से बचें शीर्षक वाला इमेज
1
आपको तैयार होना चाहिए। आप सबसे असुविधाजनक समय पर लालच कर सकते हैं, जैसे जब आप कोई महत्वपूर्ण प्रस्तुति दें या प्रासंगिक बातचीत करें। यदि आपको आत्मविश्वास और तैयार महसूस होता है, तो आपको होने वाली समस्याओं के उच्चारण होने की संभावनाएं (जो आपको लालिमा देगा) बहुत कम हो जाएंगी सुनिश्चित करें कि आप बड़ी घटना के लिए तैयार हैं और किसी संभावित परिदृश्य का सामना करने के लिए तैयार हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक महत्वपूर्ण प्रस्तुति के लिए तैयार करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के कई तरीके हैं कि आप इसे सही करते हैं। संगठन आवश्यक है सुनिश्चित करें कि आपके पास आवश्यक सभी सामग्री (नोट्स, विज़ुअल एड्स आदि) हैं। इसके अलावा, यह मत भूलें कि अभ्यास परिपूर्ण बनाता है। अपनी प्रस्तुति कई बार रिहर्सल करें ताकि आप सामग्री के साथ बहुत सहज महसूस कर सकें। दर्शकों के सामने अभ्यास करें और अच्छी स्थिति बनाए रखने के लिए मत भूलें।
  • अनुचित टाइम्स चरण 2 पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अधिक विश्वास करो. महत्वपूर्ण क्षण केवल काम पर नहीं होते हैं, हमारे सामाजिक जीवन संभावित परिस्थितियों से भरे होते हैं जिससे आपको लाल होना पड़ सकता है। यदि आप सामाजिक स्थितियों में अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं, तो आप उन असहज क्षणों को बहुत कम कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप घर छोड़ने से पहले अपने स्वरूप के बारे में अच्छा महसूस करते हैं और स्वयं को प्रोत्साहित करते हैं। यदि आप खुद को समझते हैं कि आप देख रहे हैं और अच्छा महसूस करते हैं, तो दूसरों को नोटिस होगा शर्मनाक परिस्थितियों को रोकने के लिए आत्मविश्वास एक महान कदम है।
  • किसी तारीख को बाहर जा रहे एक सामाजिक स्थिति का एक अच्छा उदाहरण है जिसमें बहुत सारी संभावनाएं हैं जो लाल रंग की हैं। अपने पक्ष में बाधाओं को बनाने के लिए नियुक्ति से पहले आराम करने का प्रयास करें किसी मित्र से सहायता मांगें कुछ अच्छे संगीत सुनें बातचीत करने में कुछ अंतराल के बारे में बात करने के लिए कुछ रोचक विषय तैयार करें। अब आप तैयार हैं! आत्मविश्वास से आगे बढ़ो, यह जानकर कि आप स्थिति को संभाल सकते हैं।
  • अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक शीर्षक छवि 3

    Video: आशीर्वाद के सैलून और स्पा लाल हाइलाइट कार्य द्वारा: - जेबी

    3
    रिलैक्स। आपके स्तर पर तनाव को नियंत्रित करना, आपके लिए प्रवृत्ति को कम करने के लिए एक बढ़िया कदम है। आप जितना अधिक चिंतित महसूस करेंगे, उतना ही लाल चेहरे का चेहरा बन जाएगा। तो यह बेहतर है कि आप आराम करने की कोशिश करें, खासकर यदि आप ऐसी स्थिति में हों जहां यह लाल होना बहुत महत्वपूर्ण नहीं है उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बॉस से बढ़ने की मांग कर रहे हैं, तो आपको यथासंभव आत्मविश्वास दिखाना चाहिए, जिसका अर्थ आम तौर पर शरमा से बचने का मतलब है।
  • आपके मन और आपके शरीर को आराम करने के कई तरीके हैं गहन साँस लेने, ध्यान की कोशिश करें या सकारात्मक विचारों की कोशिश करें। यह सब आपको अधिक शांत और आत्मविश्वास महसूस करने में मदद कर सकता है। विश्राम तकनीक प्रभावी होने के लिए, उन्हें अभ्यास करना महत्वपूर्ण है।
  • अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4

    Video: यूसी ब्राउज़र ...... का उपयोग (Agr एप्लिकेशन यूसी ब्राउज़र का उपयोग krty हा Yh वीडियो dkhiya करने के लिए) नहीं है .....

    अपना तापमान कम करें आपके शरीर का तापमान शरमा से संबंधित है। यदि आप थोड़ा गर्म हैं, तो आपका चेहरे को लाल रंग की संभावना है। संभावित तनावपूर्ण स्थितियों में प्रवेश करने से पहले, अपने आप को ताज़ा करने के लिए एक मिनट लेना ठंडे पानी के कुछ घूंट लें या फिर एक प्रशंसक के सामने एक पल खड़े हो जाओ।
  • अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक शीर्षक छवि
    5
    अपने दिमाग को प्रशिक्षित करें अक्सर, शरमा, नर्वस महसूस करने का नतीजा है। कई बार, उन नसों को उकसाने के मात्र विचार से उत्पन्न होते हैं। ब्लिशिंग के बारे में सोचने के अपने तरीके को बदलने के लिए थोड़ा-थोड़ा आत्म-सम्मोहन करें। जब आप आराम कर लेते हैं, तो अपने आप को सूखें। इस छवि को स्वीकार करें इस तकनीक का अभ्यास करें जब तक कि कभी-कभी ब्लश को स्वीकार करना आसान न हो। आपको शायद यह ध्यान देने की संभावना है कि यह बहुत कम अक्सर होता है
  • यदि आप योग या किसी भी नियमित ध्यान का अभ्यास करते हैं, तो यह आत्म-सम्मोहन की कोशिश करने का एक अच्छा समय है।
  • अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक 6
    6
    ट्रिगर्स से बचें अगली बार जब आप लाल हो जाते हैं, तो स्थिति और परिवेश पर ध्यान दें। क्या आपको तनाव महसूस होता है? क्या आप बहुत गर्म हैं? अपने व्यक्तिगत ट्रिगर्स को समझें और उनसे बचने के लिए सीखें। कुछ लोगों के लिए, तनाव सबसे स्पष्ट ट्रिगर है लेकिन दूसरों के लिए, ट्रिगर्स सूरज की रोशनी या मसालेदार भोजन खाने जैसी चीजें हो सकती हैं।
  • अनुचित टाइम्स चरण 7 पर ब्लिशिंग से बचें
    7
    ब्लश को स्वीकार करें लाल करने की कोशिश करने के बजाय, आप इसे कुछ सकारात्मक रूप में देखने का प्रयास कर सकते हैं। बहुत से लोगों को यह देखने के लिए मोहक लगता है कि कोई लाल हो। दूसरों का कहना है कि वे किसी ऐसे व्यक्ति में विश्वास करने के लिए अधिक संवेदनशील हैं जो धड़कता है। लोगों को कम से कम कोई है जो blushes का सामना करने की संभावना है ब्लशिंग आपको अप्रिय तर्क होने से बचा सकता है।
  • विधि 2
    लालच की प्रवृत्ति का इलाज करें

    अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक 8
    1
    मेकअप पर रखो स्थानीय सौंदर्य उत्पाद एम्पोरियम में जाने के लिए यह एक अच्छा बहाना है सौंदर्य प्रसाधनों का प्रयोग करना ब्लू को कवर करने के लिए सबसे सरल तरीकों में से एक है। अपने मेकअप के बाकी हिस्सों में समस्याएं नहीं हैं यह सुनिश्चित करने के लिए पूर्व-आधार का उपयोग करने का प्रयास करें फिर, एक आधार चुनें जो आपके लिए सही है। उन लोगों से बचें जो बहुत तीव्र हैं या आप अपने आप को बहुत मेक-अप देखेंगे। इसके बजाय, उस आधार का चयन करें जो कि प्रकाश है, लेकिन अच्छा रंजकता प्रदान करता है यह आपको वह कवरेज देगा जो आप देख रहे हैं।
    • यह कुछ मदद करने का एक अच्छा समय होगा स्थानीय दुकान पर जाएं और सौंदर्य प्रसाधन काउंटरों का दौरा करें। एक विक्रय व्यक्ति की सहायता के लिए पूछें जो आपको कुछ विकल्पों का प्रयास करने में मदद कर सकता है जब तक कि आप उस आधार या प्रूफरीडर को ढूंढ न पाते जो आपके लिए सही हो।
  • अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक 9
    2
    अपने चिकित्सक से औषधीय विकल्पों के बारे में पूछें यदि आपका ब्लश सामाजिक चिंता से संबंधित है, तो आपका डॉक्टर आपकी मदद करने में सक्षम हो सकता है कुछ दवाएं हल्के चिंता को कम कर सकती हैं, इसलिए, उन परिस्थितियों को कम कर सकती हैं जिनमें आप लाल हो जाते हैं। अक्सर, ये बीटा ब्लॉकर्स या एसएसआरआई का एक प्रकार है। पता लगाने के लिए कि यह विकल्प आपके लिए सही है या नहीं, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें।



  • अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक 10
    3
    चिकित्सा पर विचार करें एक चिकित्सक को देखकर चिंता की समस्याओं पर काबू पाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है यदि आप जानते हैं कि तनाव आपको शरमाती करता है, तो आपको अपनी स्थिति को दूर करने के लिए सीखने के लिए एक चिकित्सा के रूप में विचार करना चाहिए। आपका चिकित्सक आपके ट्रिगर्स को पहचानने में मदद कर सकता है और फिर उनसे बचने के लिए या अधिक आत्मविश्वास से उनसे निपटने के लिए तरीकों का इस्तेमाल करने में आपकी मदद करता है।
  • दवाएं केवल लक्षणों को कवर करती हैं, लेकिन वे समस्या की जड़ को हल नहीं करते हैं। चिकित्सा करने से आपको समस्या की जड़ को संबोधित करने में मदद मिलेगी।
  • अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    4
    अपने आप को दया करो लाल की प्रवृत्ति का इलाज करना एक लंबी प्रक्रिया हो सकती है यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपको खुद से कुछ दबाव हटाने की कोशिश करनी चाहिए। याद रखें, शरमा सामान्य है आप इस स्थिति के खिलाफ लड़ाई में अकेले नहीं हैं कम आप के बारे में जोर देना, कम होने की संभावना कम होती है।
  • अनुचित टाइम्स चरण 12 पर ब्लिशिंग से बचें
    5
    सर्जिकल विकल्पों को ध्यान में रखें सर्जरी एक अंतिम उपाय है और इसका उपयोग केवल बहुत चरम मामलों के लिए किया जाता है। हालांकि, यह सफलतापूर्वक लोगों को बहुत आसानी से लाल को अपनी प्रवृत्ति को कम करने में मदद मिली है। आमतौर पर, सर्जरी को एंडोस्कोपिक थोरैसिक सिंपैनेक्टोमी कहा जाता है। इसमें नसों को काटने की आवश्यकता होती है जिससे रक्त वाहिकाओं को फैलाना पड़ता है जिससे फ्लीशिंग हो जाती है। किसी भी सर्जिकल प्रक्रिया के साथ, जोखिम भी हैं, इसलिए संभावित परिणामों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करना सुनिश्चित करें
  • विधि 3
    कारणों को जानिए

    अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक 13
    1
    अवांछित ध्यान से निपटने के लिए जानें समझने की वजह से आप समस्या से अधिक प्रभावी ढंग से कैसे निपट सकते हैं, यह जानने में आपकी सहायता कर सकते हैं। कई लोगों के लिए, सबसे आम कारण वे लाल है जब वे एक असुविधाजनक स्थिति के संपर्क में हैं ध्यान केन्द्रित होने के नाते अप्रत्याशित रूप से सबसे भरोसेमंद व्यक्ति लाल हो सकता है
  • अनुचित टाइम्स चरण 14 पर ब्लिशिंग से बचें
    2
    शरमा के बारे में चिंता न करें। जितना अधिक आप शरमा के बारे में चिंतित हैं, उतना अधिक लाल आपको मिलेगा। यह सबसे सामान्य कारणों में से एक है, क्यों कोई व्यक्ति धड़कता है कुछ पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करो (जो कुछ भी) अपने दु: ख के डर से अलग। जितना कम आप इसके बारे में सोचते हैं, उतना ही कम होगा।
  • अनुचित टाइम्स पर ब्लिशिंग से बचें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    यह चिंता को संबोधित करता है चिंता का भाव मुख्य कारणों में से एक है क्योंकि कई लोगों के लिए दुःख की समस्या है। चिंता से कई नकारात्मक प्रतिक्रियाएं (शारीरिक और मानसिक) हो सकती हैं और ब्लशिंग सबसे आम में से एक है। ब्लशिंग एक बड़ी समस्या का लक्षण हो सकती है, जैसे कि सामान्य चिंता विकार, सामाजिक भय, या बुझाने का तर्कहीन डर। इनमें से किसी भी रूट की समस्याओं के लिए मनोवैज्ञानिक उपचार करना महत्वपूर्ण है।
  • अनुचित टाइम्स चरण 16 पर ब्लिशिंग से बचें
    4
    समझें कि कैसे एक चिकित्सा स्थिति से निपटने के लिए। चिकित्सा समस्याएं जो चिंता से संबंधित नहीं हैं, वे भी शरमा भी सकती हैं। सबसे सामान्य उदाहरणों में से एक ऐसी स्थिति है जिसे रोसेएशिया कहा जाता है। रोजैसा एक त्वचा विकार है जो लालिमा और सूजन का कारण बनता है। डॉक्टर रासिया के लिए एक विशिष्ट उपचार प्रदान कर सकते हैं बुझाने का एक और सामान्य शारीरिक कारण रजोनिवृत्ति है
  • अनुचित टाइम्स पर ब्लशिंग से बचें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    5
    तुम्हें पता होना चाहिए कि यह सामान्य है जब आप समझने की कोशिश करते हैं कि आप क्यों लाल हो जाते हैं, तो यह याद रखना सहायक होता है कि आप अकेले नहीं हैं। ज्यादातर लोग लाल हो जाते हैं इसके अलावा, लगभग हर कोई अपने जीवन के किसी बिंदु पर शर्मिंदा हो गया है। ऐसा होने की संभावना है कि कोई भी आपको किसी ऐसे मानवीय अनुभव के कारण न्याय नहीं करेगा जो सार्वभौमिक मानव अनुभव है।
  • युक्तियाँ

    • पानी पी लो अगर आपको लगता है कि आप लाल हो जाते हैं हाइड्रेशन आपको आपके शरीर के तापमान को विनियमित करने में मदद कर सकता है।
    • ध्यान रखें कि शरमा बिल्कुल स्वाभाविक है

    चेतावनी

    • अगर आपको लाल हो जाने पर बेहोश होने पर दर्द हो रहा है, दर्द महसूस हो रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com