ekterya.com

अन्य नए माता-पिता के साथ मित्र कैसे बनाएं

एक नया बच्चा शायद इसका अर्थ है कि आपके पास एक नई जीवन शैली होगी शायद एक समय था जब आप देर से खाने और अपने दोस्तों के साथ खाना खा रहे थे। अब, आप सुबह सुबह देर से जाग रहे हैं, आहार की देखभाल और डायपर बदल रहे हैं। आप पता लगा सकते हैं कि यदि आप अपने दोस्तों से जुड़ते रहते हैं जो समय-समय पर माता-पिता नहीं होते हैं, तो वे आपके बच्चे की नींद और स्तनपान कार्यक्रम का वर्णन करने से पहले ही थक गए हैं। नए पितृत्व को पूरी तरह से स्वीकार करने के लिए, कुछ ऐसे दोस्त बनाना अच्छा होगा जो एक ही अनुभव से गुजर रहे हैं। उन संभावित मित्रों का पता करना जानें जो माता-पिता हैं और शिशुओं के साथ बढ़ने वाले दोस्तीों में आकस्मिक संबंधों को परिवर्तित करने के लिए जानें।

चरणों

भाग 1
नए दोस्त खोजें

दूसरे नए माता-पिता के साथ दोस्त बनाएं चरण 1
1
माता-पिता के लिए एक parenting समूह में शामिल हों जब आप माँ या पिता के रूप में अपनी नई भूमिका को समायोजित कर रहे हों, तो नए दोस्त को ढूंढना मुश्किल हो सकता है। दोस्ती बनाने के लिए अपना सामान्य दिनचर्या छोड़ने के बजाय, उन चीजों में अवसरों की तलाश करें, जो आप पहले से कर रहे हैं या आपकी नई भूमिका में प्रासंगिक गतिविधियों में हैं। नए दोस्तों को खोजने के लिए एक अच्छी जगह एक पेरेंटिंग समूह है जो आपके पड़ोस में पेश किया जाता है।
  • यह संभव है कि आप "द बेबी एंड मी" की कक्षा में पहले ही नामांकित हो चुके हैं। वहां आपके पास चुनने के लिए संभावित मित्रों की एक विस्तृत चयन है, क्योंकि वे जो भी सेवा करते हैं वह शायद आपके जैसे नए माता-पिता हैं।
  • आस-पास के विश्वविद्यालयों, अस्पतालों, चर्चों या पुस्तकालयों द्वारा की जाने वाली कक्षाएं, संगीत कक्षाएं या अन्य पेरेंटिंग कक्षाएं स्तनपान करने पर विचार करें। आप अपने डॉक्टर के कार्यालय में बुलेटिन बोर्ड की समीक्षा कर सकते हैं, बेबी की दुकानों में, या दिन देखभाल केंद्रों में देख सकते हैं।
  • Video: Jio फोन में अपने फोटो को Frame में कैसे करें || Jio Phone me Photo editing kaise kare ||

    दूसरे नए माता-पिता के साथ दोस्त बनाएं चरण 2
    2
    देखें कि दोपहर में पार्क में कौन है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यदि आप इस संबंध में किसी भी तरह से अपना रूटीन फिट बैठते हैं, तो आपको नए पिता के साथ एक नई दोस्ती करने के लिए खुद को समर्पित करने का समय और ऊर्जा होने की अधिक संभावना है। यदि आप आमतौर पर दोपहर में पार्क में चलने के लिए अपने बच्चे को लेते हैं, तो अन्य माताओं या दूसरे बच्चों को घुमक्कड़ में बच्चों के साथ देखें।
  • जब आप नए बच्चे के लिए अनुकूल करते हैं तो आप व्यस्त रहेंगे यह संभावना है कि एक दोस्ती की संभावना विफल हो जाएगी यदि आपको लगता है कि आपके पास एक नया शौक शुरू करने का समय होगा या कोई अभिभावक जो माता-पिता से संबंधित नहीं है
  • पार्क के अतिरिक्त, अपने बच्चे के साथ जाने वाले अन्य स्थानों पर विचार करें, जैसे बाल रोग विशेषज्ञ कार्यालय, अपने पड़ोस सुपरमार्केट में बच्चों के गलियारे या स्थानीय रेस्तरां में खेल का मैदान अधिक प्राप्त करने की कोशिश करें, जो एक और नए पिता को मिलने की संभावना बढ़ाएगा।
  • दूसरे नए माता-पिता के साथ दोस्त बनाएं चरण 3
    3
    अपने जिम के डेकेयर में संभावित मित्र खोजें। यदि आप एक माँ या पिता हैं जो आस-पास के जिम में जाकर अपने शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार की उम्मीद कर रहे हैं, तो अंदर के मित्रों को ढूंढें। कई जिम में डे केयर सेंटर हैं जहां आप अपने व्यायाम के दौरान अपने बच्चे को छोड़ सकते हैं। यदि यह मामला है, तो उन अन्य माता-पिता की तलाश करें जो अपने बच्चों की देखभाल कर रहे हैं और बातचीत शुरू करते हैं।
  • एक दोस्त जो एक नए पिता या जिम में है, को ढूँढना दो भूमिकाएं पूरी कर सकता है, आपका व्यायाम साथी भी। उससे पूछें जब वह सामान्य रूप से जिम में जाता है और अपने अभ्यास सत्रों के दौरान कंपनी के लिए अपने कार्यक्रम का समन्वय करने का प्रयास करता है।
  • दूसरे नए माता-पिता के साथ दोस्त बनाएं चरण 4
    4
    ऑनलाइन खोज करें प्रौद्योगिकी की उम्र में, नए पिता के रूप में दोस्ती स्थापित करने के लिए इंटरनेट पर प्रचुर संसाधन हैं। आप विभिन्न वेबसाइटों पर एक प्रोफ़ाइल बना सकते हैं और इस तरह से अपने क्षेत्र में माताओं या डैड्स की तलाश कर सकते हैं। आप अपने समुदाय के समूहों की समीक्षा करके नए माता-पिता के लिए बैठकों के लिए भी साइन अप कर सकते हैं।
  • नए माता पिता के समूह को निजी तौर पर जानने के दबाव को कम कर सकते हैं। दूसरी ओर, इस तरह से अपने आप को जानने से आप अपने सामाजिक जीवन को संभव दोस्ती के चयन के जरिये बढ़ा सकते हैं, आप एक दोस्त या पांच बना सकते हैं। इसके अलावा, कई नए माता पिता समूह विशेष रूप से parenting युक्तियों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जबकि अन्य वयस्कों के लिए सामाजिक गतिविधियों में शामिल होते हैं जैसे कि खेल एक साथ खेलना या जब आप एक दाई होते हैं
  • भाग 2
    पहल करें

    दूसरे नए माता-पिता के साथ दोस्त बनाएं चरण 5
    1
    एक "विजय वाक्यांश" की स्थापना नए माता-पिता वाले दोस्तों के साथ जुड़ना पहली तारीख के सभी एक ही चिंताओं के साथ आ सकते हैं। अधिक तैयार महसूस करने के लिए, एक या दो प्रश्नों के बारे में सोचें, आप अन्य मां से बातचीत शुरू करने के लिए कह सकते हैं।
    • वार्तालाप शुरू करने के लिए कुछ अच्छे वाक्यांशों में शामिल करना शामिल है "क्या आपके बच्चे को कितना समय लगता है? या "आपका नाम क्या है?"
  • दूसरे नए माता-पिता के साथ दोस्त बनाएं चरण 6



    2
    एक तारीफ करें सभी माता-पिता उत्साहित होते हैं जब वे अपने बच्चों की प्रशंसा करते हैं - नए माता-पिता अलग नहीं होते हैं एक और माता पिता के साथ बर्फ तोड़ने का एक शानदार तरीका है, उसके बच्चे के बारे में उसकी प्रशंसा करता है।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे पता है कि आपको यह अक्सर सुनना चाहिए, लेकिन आपके बच्चे की मुस्कुराहट संक्रामक है" या "यह पोशाक बिल्कुल आराध्य है। क्या मैं पूछ सकता हूं कि आपको यह कहां मिल गया?"।
  • दूसरे नए माता-पिता के साथ दोस्त बनाएं चरण 7
    3
    बच्चों को बोलने वाले होने दो। एक संभावना है कि आप अपेक्षाकृत शर्मीली या अंतर्मुखी व्यक्ति हैं यदि यह आपकी स्थिति का वर्णन करता है, तो आप अजनबी के नजदीक होकर असहज महसूस कर सकते हैं। दबाव को कम करने का एक तरीका उन तरीकों की तलाश करना है जो स्वाभाविक रूप से दूसरे नए माता-पिता के साथ बातचीत शुरू करने के लिए उठता है, जैसे जब बच्चे डॉक्टर के कार्यालय में एक-दूसरे को "बात" करते हैं या जब कोई बच्चा रोता है और दूसरे बच्चे को रोता है ।
  • इन स्थितियों के दौरान, एक और माँ या दूसरे पिता को बताने में थोड़ा आसान हो सकता है "ठीक है, उस पर ध्यान दें। किसी ने एक नया दोस्त बना दिया है। "ओ "वह शुरुआती की प्रक्रिया में है और हाल ही में बहुत उधम उड़ाते हैं। क्या आपके बच्चे के दांत बाहर आ रहे हैं? "
  • इमेज शीर्षक से अन्य नए माता-पिता के साथ मित्र बनाएं चरण 8
    4
    याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं इस यात्रा पर अकेले नहीं हैं यह जानकर कि पहली तारीख के डर से दूर रहें। यहां तक ​​कि अगर आपको एक अजनबी को "जीत" करने की कोशिश करने में थोड़ा असहज महसूस हो रहा है, तो अन्य माता-पिता शायद खेल की तारीख को बोलने या योजना बनाने का अवसर प्राप्त करने के लिए आभारी हैं।
  • इस जानकारी को अपने दिमाग के अग्रभूमि में रखते हुए, एक पिता के साथ दोस्ती करना आसान बना देता है। इसके अलावा, अगर कनेक्शन काम नहीं करता है, तो इसे व्यक्तिगत तौर पर लेने की कोई आवश्यकता नहीं है। दूसरे माता पिता के पास पहले से बहुत सारे दोस्त हैं और नए भागीदारों के लिए बाजार में नहीं हैं।
  • भाग 3
    लिंक की पुष्टि करें

    दूसरे नए माता-पिता के साथ दोस्त बनाएं चरण 9
    1
    उनकी समानताएं बताएं एक नए स्तर पर संभावित दोस्ती लेने के लिए आप के बीच आम हितों पर ध्यान केंद्रित करें अधिकांश दोस्ती शुरू होती हैं और साझा अनुभवों या व्यक्तियों के विवरण के माध्यम से बढ़ती हैं। अपनी समानताएं उस संभावना को जोर देने के लिए जो दोनों के साथ मिलती हैं, हाइलाइट करें।
    • उदाहरण के लिए, आप सुपरमार्केट में हैं और आप एक बच्चे के साथ एक और माँ देखते हैं आप पूछ सकते हैं "आपका बच्चा कितना समय है?" यदि बच्चे समान आयु के हैं, तो आप कह सकते हैं "ओह, मेरा बच्चा तुम्हारी एक हफ्ते पहले पैदा हुआ था!" तब, आप अपने विकास के चरणों के बारे में बातचीत शुरू कर सकते हैं या बच्चे के लिए उपकरणों के बारे में सुझावों के लिए पूछ सकते हैं।
  • दूसरे नए माता-पिता के साथ मित्र बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    एक्सचेंज सूचना अपने डेटा को बिना किसी संभावित दोपत्री उम्मीदवारों को छोड़ दें। दो लोगों ने जन्म की कहानियों को साझा किया है या बच्चे के सोने के पैटर्न के बारे में कुछ मिनटों के लिए बात की है, तो अगले कदम उठाएं।
  • कुछ कहो "इस क्षेत्र में एक और नई माँ को मिलने के लिए इतना बड़ा है मुझे तुम्हारा नंबर होना चाहिए ताकि हम संपर्क में रह सकें, "आप कह सकते हैं कि" आप मुझे अपने बच्चों के चिकित्सक के नंबर के साथ संदेश क्यों नहीं भेजते हैं? " वह अद्भुत लग रहा है! "
  • आप व्यक्ति को सामाजिक नेटवर्क पर जोड़ने के लिए भी पूछना चाहेंगे। कहो "मैं Facebook पर नए माताओं के लिए बहुत मज़ेदार सहायता समूह में हूं मुझे अपनी जानकारी दो, इसलिए मैं आपको एक निमंत्रण भेज सकता हूं। "
  • Video: How to apply caste certificate online on New-E-mitra Portal 2017 : E-mitra Video

    दूसरे नए माता-पिता के साथ मित्र बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    3
    सौदा बंद करें एक बार जब आप भविष्य में अन्य माता-पिता के साथ जुड़ने में दिलचस्पी दिखाते हैं, अंत तक जारी रखना महत्वपूर्ण है। उनके नंबरों का आदान-प्रदान करने के बाद, अपने संभावित मित्र से संपर्क करें और बच्चों के खेलने के लिए एक नियुक्ति की व्यवस्था करें। अगर आप तुरंत निजी तौर पर मिलने के लिए शर्मिंदा हो, तो दूसरे माता-पिता को एक समूह या कक्षा में आमंत्रित करें जिसमें आप शामिल हैं।
  • यदि आप किसी गेम की तारीख की योजना बनाते हैं, तो समय और स्थान चुनिए जो आपके बच्चों के स्वभाव और उम्र के लिए सबसे उपयुक्त है। उदाहरण के लिए, यदि आपका बच्चा आमतौर पर शाम में पिक जाता है, तो सुबह में एक बैठक की व्यवस्था करें। इस तरह, आप पूरी तरह से अपने बच्चे को सुखदायक करने की पूरी मीटिंग खर्च करने के बजाय सामूहीकरण करने में सक्षम होंगे
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com